ऐसे कौन-कौन सी आदतें जो लडकीओं को आपके उपर गिरा सकती है:- कई जो रिलेशनशिप मे जूडना चहते है, अपने लाईफ मे लाईफ पर्टनार को जोडना चाहते है । उनके साथ खुशियाँ बँटना चाहते हैं । लेकिन उनका किस्मात क्या लिखा है बनाने वाले ने ये हमें नही पता, उन के हाथो मे किस तरह कि लाकिरे बनाने वाले ने खिंची है ये भी हमे नहीं पता, पर हमे इतना पता है कि उस्से बनाते वक्त उनके लिये भी किसी न किसी को, उनके जिवान साथी के लिये जरुर ही बनाया होगा ।

कोशिस करने मे क्या जाता है, कई लडके, लडकी के एक बार ईंकार करने के बाद, कुछ तो हर मन जाते है कि सोचने लगते है कि कोई उनके ऊपर फिदा नहीं होगी, लेकिन बतां दे इस दुनिया को दिखाने के लिये बनाने वाले ने आपके ऊपर कुछ ऐसा गूण दिये है । जो कि आप लोगों को दिखा सकते है, बस पहचानने कि अवश्यकता है । कोई पसंद नहीं करेगी, अगर आप ऐसा सोचते तो आप बहुत गलत हैं क्योंकि लडको ऐसे आदतें होती है जो कि लडकीओं को आपके तरफ अकर्षित कर सकती है ।

  1. अपने पर्टनार को महत्व देना

शायद ही ऐसा इस दुनिया में होंगे जो कि अपने पर्टनार को महत्व न समझते हों । लेकिन लडकीयोँ को वैसे लडके बहुत पसंद होते है, जो कि अपने पर्टनार को महत्व देते है । अपने साथी के लिये समय निकाल के उनसे मिलने चाले जाते हैं । उनके लिये समय निकालते है, यानी अपनी व्यस्त जींदगी मे उनके लिये भी वे महत्व होते है । वैसे लडके कितने आच्छे लगते है हम बयानो के साथ जाहीर नहीं कर सकते ।

  1. हिम्मती आदमी

हिम्माती काह रहें है, मतलब यह नहीं कि, उन्हे याकिन दिलाने के लिये, पहाड से कुद जायें ये हम नहीं काह रहे । उन्हे कितना अच्छा लगता है, जब उनकी रक्षा के लिये उनके आगे आते है । चाहे आप उनकी रक्षा नहीं कर पायेंगे तो भी, जब कोई उनकी रक्षा के लिये खडा होते है तो उन्हे कितना अच्छा लगता है । उन्हे अपनापन अहसास होता है कि आने वाला काल मे उनकी रक्षा के लिये आगे आयेंगे । इसीलियें पिठ न दिखायें, हिम्माती बने, लडकीओं समाने केवल नहीं, जिसको आपकी मदद कि जरुरात है, उसका भी रक्षा करें ।

  1. मेहनाती

लडको में यह अद्दा के कारण भी लडकीय़ाँ मार मिटते है, क्योंकि मेहनाती लडकों मे अच्छा भविष्या दिखाई देता है । लडका काम करेगा तो पैसा कमायेगा, पैसा कमायेगा तो उनका खयाल भी रखेगा । प्राईवेट जोब या सरकारी कोई फर्क नहीं पडता । यह नहीं कि सरकारी जोब मे ही लडकी मिलेगी, कोई भी काम करते हो, लेकिन याकिन करें मेहनाती ईंसान कहीं भी सफलता पा सकता है ।

  1. स्मार्ट लडका

इस दुनिया मे स्मार्ट देखने वाले केवल ईंसान नहीं हैं, झूटा स्मार्ट बोलने वाले ईंसान भी होते है । जो कि शायद आपने सूना होगा, मैं, ये कर दूंगा, ये चुटकीओं मे कर दूंगा, बोलते कुछ और है लेकिन करते कुछ ओर है । इसीलिये केवल बोलने की स्मार्ट नहीं बनें, प्रोब्लेम आपके पास है, उसकी गम मे न खोये रहे बल्कि उस प्रोब्लेम का सोल्युसन निकालें । कहने का मतलब यह है कि आप मे थोडा बहुत प्रोब्लेम का हाल निकालने का हिम्मात हो । वैसे लडके कफी ज्यादा अच्छे लगते हैं, लडकीओं को ।

  1. स्माईल

शायद ही इस दुनिया मे ऐसा कोई शख्स होगा जिसे, स्माईल नहीं आता हो । स्माईल लडकीओं को बहुत अच्छा लगता है, उन्हे देख जब मुस्कराते है तो, आप उन्हे अपने तरफ खिंच लेते है । आपको दिखाता है कि बहुत खूश रहने वाला, ईंसान है और आप के साथ जो भी साथ रहेगा उसे खूश रखेंगे । हमारे कहने मतलब यह नहीं कि लडकीयाँ मुस्कुराते रहने वाले लोगों को पसंद करती है तो, आप उसके रोने या दु:खी के समय भी मुस्कायें । नहीं.. आपको समये हाल को देख के ही मुस्कराना है, नहीं तो आपके मुस्काराने कि वजाह से खुश नासीब नहीं बदनासीब न समझ लें ।

ऐसे कौन-कौन सी आदतें जो लडकीओं को आपके उपर गिरा सकती है
ऐसे कौन-कौन सी आदतें जो लडकीओं को आपके उपर गिरा सकती है
  1. दूसरो पर निर्भार न रहना

इस दुनिया में ऐसे बहुत से लडके भी हैं, जो अपने चिजे खुद संभाल के रखना पसंद करते है । माँ के ऊपर नहीं, अपने बाहन के ऊपर नहीं, अपने गर्लफ्रैंड के ऊपर तक निर्भार नहीं रहते । यानी वैसे लडके जिनको अपनी सारे चिजें व्यावस्थित रखना पसंद करते है । इस तरह के लडकों के ऊपर लडकीय़ाँ पागलों कि तरह फिदा होती है । उन्हे लगता है कि भविष्य मे अगर शादी होती है तो, उनके हर सामान ढूंडने के लिये, परेशान नहीं होना पडेगा ।

  1. दोस्त का दर्जा देना

देखो यार इस दुनिया मे ऐसे लडके होते है जो कि लडकीओं के सामने दिखाव इंसान बना देता है । मतलब लडकी छोटी सी झलक दिखी कि नहीं, अपने बात को फैला देते है, ये गलती बिल्कुल न करें । जो लडके अपने मे मस्त रहते है, किसी के उपर ट्रय नहीं करते हैं । उनसे जब कोई लडकी दोस्ती करती है तो, उन्हे दोस्ती का दर्जा ही देता है । वैसे लडको के ऊपर कैसे लडकीयाँ फिदा हो जाती है, उन्हे खूद पता नहीं होता है । इसीलिये दिखावटी प्यार के तरफ न जायें, दोस्त किये तो दोस्त का दर्जा दे, उसे जब प्यार होने लगे, तो उसे बाद मे देख लेना ।

  1. दूसरे के प्रति अलग रहना

हमे पता है कि आप दूसरो से बहुत अलग है, पर ओरो से थोडा सा अलग । लडकी को ऐसे मत दिखाइए कि रिलेशनशिप मे आने के लिये तडप ही जा रहे हो ओरो कि तरह । इसीलिये आप को ओरों से अलग हो के वैसे बनें जो कि दोस्ती से ज्यादा ओर कुछ नहीं, बहुत अलग दिखाइएगा । ईतना भी अलग मत दिखा दिजीये आपको भाई मनने लगे, जो भी करें सामान्य स्थिती में करें । 

  1. अपनी देखभल करना

कई लडके दिखने में इतना अच्छे नहीं लगते है, पर उन के पास से गुजारते वक्त जो खूशबू आती है, माजा ही आ जाता है । और कोई ऐसे भी होते है जो दिखने मे भी अच्छे होते हैं, पहनावे मे भी अच्छे पहनते है । लेकिन उनके पास ही जाने का मन नहीं करता है । इसीलिये अपने कपडो पर, खस कर अपने शरीर पर ध्यान दें ताकि जब भी आप के पास से कोई गुजरे तो आप उनके सामने आप आच्छे लगे । 

  1. फिदा होने वाला सकल बनाना

मना कि कुछ ऐसे लडके होते हैं जो कि अपने चाहत को देखने के बाद एक्प्रशन तो होती है पर वे उसको देखाते नहीं । आंदर मे ही दबा के रख देते है, उन्हे देखाना है आप उनके ऊपर फिदा हो रहे, लेकिन एक्सप्रशन तभी करना जो लडकी थोडा बहुत आप के ऊपर फिदा हो । किसी आंजन लडकी को नहीं, दोस्त को नहीं, अपने पडोसन को नहीं, जो लडकी आप मे थोडा बहुत इंट्रेस्ट हो उन्हे ही फिदा होने वाला एक्सप्रशन दिखायें । नहीं आप के ऊपर चप्पालों कि वर्षत हो सकती है ।

  1. एक्टिंग कर लेने वाला/पर्टनार कि बात सूनने वाला

हमारे कहने मतलब यह नहीं कि आप फिल्म स्टार बनजाओ, नहीं वो जो आप को हँसाने कि कोशिस करती है । थोडा सा हाँसने कि एक्टिंग कर  लेंगे तो क्या होगा ? वो जो बताती है हाँ, न मे तल से तल मिलाते जाना है । उन्हे कितना आच्छा लगेगा जब उनकी बातं ध्यान से सूनेंगे, वे हँसाने वाले बाते करते है तो आप हँसने कि acting करेंगे, । उन्हे लगता है, आने वाला काल मे आप उनकी बातें सूनेंगे । आप उनके सामने एक नेक ईंसान दिखेंगे, कितना आच्छा लगेगा उन्हे आप याकिन नहीं करेंगे । इसीलिये हम कहना चहेंगे कि आप थोडा बहुत एक्टिंग करें, लेकिन ज्यादा ओवर एक्टिंग न करे, नही तो शाक हो जायेगा कि आप वनावटी हाँसी हाँस रहे हैं  ।

  1. मस्तीखोर

हमारा मतलब यह नहीं कि आप दिन भार मस्ती करें, मस्ती करने वाले लडके लडकीओं को बहुत अच्छे लगते है । जब लडके ग्रुप में मस्ती करते है, उन्हे देख लडकीयाँ कफी मनोरंजन होती है । आपस में एक दूसरे के छोटी छोटी मजाक करते है, अपने मे मस्त रहते है । शायद ही ऐसी होगी जो ये बात को टल दे, लेकिन लडकीयां चाहते है कि उसका बोयफ्रैंड काम के साथ मनोरंजन भी करे । लेकिन दिन भार काम धाम छोड के मस्ती केवल करते रहना ये आप के लिये, बाद मे बहुत बडी समस्या बन सकती है । इसीलिय मस्ती भी करे तो समय समय पर ही करें ।

ऐसे कौन-कौन सी आदतें जो लडकीओं को आपके उपर गिरा सकती है
ऐसे कौन-कौन सी आदतें जो लडकीओं को आपके उपर गिरा सकती है
  1. माँ कि मदद

हलाँकि आज काल ऐसा जामाना आ गया है कि लडकीओं से ज्यादा माँ कि मदद लडके करते हैं । लेकिन आप उन मे से है जो कि अपने माँ के डाँटने के बाद काम शूरू करते है, तो ये मदद नहीं है, आप मजबूरी मे कर रहे है । उनके कहे बिना, आप अपने माँ कि थोडा बहुत मदद करते है, तो आप उनके नजरों मे अच्छे लगते है, क्योंकि उनके मन में भवीष्य कि एक छोटी सी झलक दिखाई देती है । उन्हे लगने लगता है कि शादी के बाद उसकी घर के काम में मदत करेंगे । माँ कि मदद करना लडकीओं के सामने आप को बहुत आच्छा दिखाता है । ये देखावे के लिये न करें, नहीं तो बाद में पछताना पाड सकता है ।

  1. रिस्तो कि अहमियात समझने वाला

दुनिया ऐसे स्थिती मे आ चुकी है, कि कुछ लडके अपनी गर्लफ्रैंड को ही परीवार से लेकार, भगवान बना लेते । वैसे लडके जो घर को रहने के स्थान केवल न माने, वह परीवार का अहमियात को समझता हो । परीवार रिस्तेदारों कि कफी कदार करता हो, वैसे लडको मे लडकीयाँ अपने माता पिता के प्रती भी उसका मे अहमियात,ईज्जात दिखाई देखती है ।

  1. अपनी निष्ठता अपने पास रखने वाला

वैसे लडके जो निष्ठता होते है, अपने आप को बहुत अच्छे बताने कि कोशिस करते है । उदारहण स्वारुप- “आप पहली लडकी है जिस्से मैं बात कर रहा हूं”, “नही तो किसी लडकी से बात करने का मन ही नही करता,” यहाँ तक की अपने महमान लडकीयों से भी बात करने का मन नहीं करता है” । जितना आप अपने आपको अच्छा बतायेंगे उतना आप को उनके नजरों गिरते जायेंगे । इसिलिए आप किसी लडकी दोस्त के साथ बात करते थे, या करते हैं,  या फिर उन लडकों मे से जो कि सचमे किसी लडकीओं से बात करना पसंद नहीं करते थे करते फिर भी । अपने आपको बहुत अच्छे हैं न बतायें क्योंकि इस दुनिया कोई भगवान के सम्मान नहीं है । आप अपने आपको उनसे छोटे मनें, ऊमर के अनुसार नहीं अपने मन हृदय से,ज्यादा भी छोटा नहीं समान्य छोटा बताना है ।

ऐसे कौन-कौन सी आदतें जो लडकीओं को आपके उपर गिरा सकती है:- कई जो रिलेशनशिप मे जूडना चहते है, अपने लाईफ मे लाईफ पर्टनार को जोडना चाहते है । उनके साथ खुशियाँ बँटना चाहते हैं । लेकिन उनका किस्मात क्या लिखा है बनाने वाले ने ये हमें नही पता, उन के हाथो मे

अगर आप मे इन 15 सूचिओ मे से 4 गूण भी आप के आंदर मौजूद है तो आप बहुत खूशनासिब वाले है, क्योंकि अभी नहीं, तो कभी न कभी, आपके ऊपर लडकीओं का गिरना तय है । ये नहीं कि आप मे जो आदते है उन्हे वैसे ही रहने दें आपको समय के साथ अपडेट करते रहना होगा, उसमे नयें नये चिजों को शामिल करते जाना होगा । जैसे- आप स्मार्ट हैं, क्या पता आने वाले काल मे स्सार्ट दिखने के तारीके के बहुत बादल जाये, पोल्युसन के सोल्युसन भी बहुत कठिन हो जाये, ईसीलिये बादलव करते रहना है । जैसे एप्प में बादलव आते रहते है ।

Leave a Reply

Close Menu