कैसे जानें लडकी शरीफ है:-अगर चुन्ने मे गलती हो जाता है तो बाद मे हमारे जिंदगी के लिए बहुत बडी समस्या बन सकती है । शरीफ लडकीयाँ ज्यादातर ऐसे लडकों से दोस्ती करना पसंद नहीं करती है, जो कि दोस्ती को आच्छे से निभा नहीं पाते हो, और उनके ज्यादा दोस्त होते । शरीफ लडकीय़ों के बहुत कम ही ऐसे लडके दोस्त होते है, लेकिन जिसे भी दोस्ती किये रहते हैं उनसे आच्छा से दोस्ती निभाती है । और ऐसे लडकीओं को ऐसे लडके बहुत आच्छे लगते है जो कि हर हाल मे आच्छा करे, जो कि किसी भी मुसिबात मे उनका साथ न छोडे । क्योंकि शरीफ लडकीयाँ पहली नाजर मे, एक आच्छे लडके को देखती हैं, तो वे अपने पति के रुप मे देखती है ।

 वे ज्यादातर ऐसे सोचते है कि जिसके साथ रिलेशन मे जूड रही है, वे बोयफ्रैंड के साथ आगे जा के पति भी बनें । अगर चुनने मे साही लडकी को चुने हो तो जामीन में ही स्वार्ग का अनुभाव करा देगी । इसीलिए शरीफ लडकीयाँ आच्छी गर्लफ्रैंड शाबित होती है, पर आज काल वैसे लडकीय़ाँ मिलना थोडा मुश्किल है । आज काल के समय मे तो एक लडकी एक ही समय पर चार पांच बोयफ्रैंड घुमाती हैं । शरीफ लडकीय़ां वैसे लडको को बहुत पसंद करती है, जो कि उन्हे दिल से चाहता हो ।

 लेकिन यहाँ लडके के उपर भी निर्भार करता है कि लडका किस तरह के लडको में आता है । अगर आप मे संदेहजनक ( Suspicious ), मांग करना ( Demanding ),प्रभावित ( Dominance ), अधिकारात्मकता ( possessiveness ) इन लडकों मे से आते है तो, शरीफ लडकी तो दूर, कोई भी लडकी आपके साथ रहना पसंद नहीं करेगी । रहेगी तो भी अगर आप सुधार नहीं कर पाते तो, वही बाद मे धोखा देने कि संकेत आपके पर्टनार का मे दिखाई देने लगता है । कहते हैं न इंसान तब खूश रहता है जब उसके ही जैसा कोई मिला हो ।

कैसे जानें लडकी शरीफ है
कैसे जानें लडकी शरीफ है

कैसे पता करें लडकी शरीफ हैं

प्यार ही ऐसा कहता है कि प्यार किसी के साथ भी हो जाता है, कई बार ऐसा भी होता है किसी लडकी को देख । हम अपना दिल दे बैठते है, मन लेते है कि वह खूबसुरात है तो वह शरीफ है । लेकिन ऐसा नहीं होता है, क्योंकि हर खूबसुरात लडकी शरीफ नहीं होती है । बाद मे एक समस्या का कारण बन जाता है, इसीलिए शरीफ लडकी चुना बहुत अवश्यक्ता है । जान्ने का चाह दिल मे है तो अपना कदम न रोक के आगे बढायें-

1 हमेशा दूसरों कि मदद करती है

समय के कमी के कारण लोग किसी के मदद करने के कि वाजय निकाल जाते हैं । लेकिन इस स्थिती मे अगर कोई लडकी किसी का मदद करती है तो शाबित नहीं हो जाता है कि वह लडकी शरीफ है । शरीफ लडकी हमेशा किसी न किसी का मदद करते देखेगी, क्योंकि ज्यादातर शरीफ लडकीयाँ अपने से ज्यादा किसी ओर को खूशी देना पसंद करते है । अगर आप किसी शरीफ लडकी के साथ रहेंगे तो, हमेशा आपको आच्छा काम करने के लिए ही प्रोत्साहित करेगी ।

आपको आपके लक्ष्यों को पूरा करने के लिए, वह भी आपका मदद करेगी, हर जाने पर वह आपको आगे बढने के लिए हिम्मात देगी । आपके गलतीओं को सुधारने का प्रयास करेगी । अगर आपको किसी काम को न रोकते हुए वह आपके काम मे आपका मदद करती है, और लोगो का हमेशा मदद करते दिखे तो, वह लकडी शरीफ है ।

2 वह अपने प्यार को ही भगवान मानती है

हर शरीफ लडकी किसी को बोयफ्रैंड बना रही है तो उसे पति के रूप मे देखती है, इसीलिए वह अपनी जीवन उसके प्रति समर्पित कर देती है । इसीलिए जिसके साथ रिलेशन मे हो उसके प्रति भगवान मनकार अपना रिश्ता को मजबूत करने का कोशिस करती है । हर शरीफ लडकी अपने बोयफ्रैंड को खूश रखने का कोशिस करती है, इसीलिए कभी कभी तो उसके बोयफ्रैंड के कहे अनुसार ही चलने कि कोशिस करती है । जो लडकी आपके बातों का खयाल करती हो, आपके बहुत ही इज्जात करती हो शायद आपने साही लडकी को चुना है, क्योंकि वह आपके प्रति अपने दिल मे बहुत प्यार रखी है ।

3 वह खुदको सुराक्षित रखती है

हालाँकि हर कोई अपने आप कि रक्षा करते है, पर शरीफ लडकीयाँ अपने पर्टनर के प्रति, किसी के कहने पर किसी पर शाक नहीं करते है, जब तक कि वे अपने आँखों से देख न लें । वे कभी भी किसी दूसरे लडकीओं के मुकाबले किसी से जलस नहीं करते है, न हीं किसी को जलाते हैं । ईंसान के जीवन मे भरोसा नाम का चिज एक दम से खतम होने लगा है, पर एक शरीफ लडकी अपने पर्टनार के प्रति बहुत भरोसा रखती है, और अपने पर्टनार के भरोसा जितने कि प्रयास करती रहृती है । अगर उनका पर्टनार रास्ते से भटकता है तो उन्हे प्यार से रास्ता तक पहुंचने मे मदद करती है । अपने पर्टनार के प्रति गलत विचार से दूर रखने कि कोशिस करती है ।

4 आपके बातों को स्विकार करेगी

परीस्थिती आपके साथ जितना भी बुरा हो रहा हो, पर वह आपके साथ रहेगी । बुरे परिस्थती को आपके साथ मिलके लढने कि कोशिस करेगी, परीस्थिती को बादलने कि कोशिस करती है । आपका साथ छोडने कि वाजय वह आपके साथ राह के आने वाला परिस्थितीओं का सामना करने मे आपका साथ देगी ।

5 बडो का सम्मान करेगी

हर शरीफ लडकी अपने माता पिता के आलावा बडे बुजूर्गों का सम्मान करती है । वह वैसा काम नहीं करना चहेगी जिसे कि अपने माता पिता का सिर झूक जाये, उसकी वाजह से अपने माता पिता को तकलिफ हो । एक शरीफ लडकी अपने माता पिता के प्रति बहुत इज्जात करती है, जिसके कारण वह अपने माता पिता के बातों को ध्यान से सूनती है, उनके बताये रास्ते पर चलने कि कोशिस करती है । अगर कोई लडकी अपने माता पिता और बडे बुजुर्गों का सम्मान करती तो वह शरीफ लडकी है ।

6 शरीफ लडकी अपने परीवार के सद्सयों से मिलाती है

ज्यादातर लडकी अपने बोयफ्रैंड को अपने परीवार के बारे मे बाताना पसंद नहीं करती है । अपने परीवार के रिश्ते को अपने बोयफ्रैंड से छुपाती है, जो लडकी आपको अपने परीवार के बारें मे नहीं बताती है तो वह आपके साथ रिश्ता को आगे बढाना नहीं चहती है । एक शरीफ लडकी अपने शहेलिओं के बारें मे बताती है, और यहाँ तक कि वह अपने परीवार के सदस्यों से भी मिलाती है ।

माना कि हर शरीफ लडकी के घर वाले एक जैसे नहीं होते है, जिसके कारण वह मिलवाने के लिए डरती है । लेकिन वह अपने परीवार के बारे अपने पर्टनार के साथ बाँटना उन्हे आच्छा लगता है, तो वह आपके साथ जिन्दगी भार रहने वाली है ।

7 शारीफ लडकीयाँ शर्मिली होती है

शरीफ लडकीयाँ बहुत शर्मीली होती हैं, वे किसी से भी कुछ कहते है तो शर्माते हुये कहते हैं । हालाँकि हर कोई तो नहीं पर ज्यादातर शरीफ लडकीयाँ आपको शर्माते हुय़े दिखेंगे । आँखों मे देखने के लिए डरती है, आपके पास जाना हो तो शर्मायेगी, आपको देखेगी तो शर्मायेगी, उसके हाथ पकंडने पर शर्मायेगी । यह नहीं कि शर्माती है तो हर जगाह ही शर्मायेगी, वे किसी को आच्छे से जनते है उनसे ही शर्माती है ।

कैसे जानें लडकी शरीफ है
कैसे जानें लडकी शरीफ है

कैसे लडकों को शरीफ लडकीयाँ पसंद करती है 

कई बार हैडसम लूक होने के बाद भी लडकी ईंकार कर जाती है और सोच मे पाड जाते है कि आखिर मेरे साथ कौन घटना घटा ? आगे जनेंगे कि अगर आप किसी शरीफ लडकी की तलाश मे है तो आपको कैसे रहना चाहिये ताकि वह आपको पसंद करे और प्यार करे ।

1 मेच्योर लडका

लडके का मेच्योर होना बहुत जरूरी होता है  । तब जा के कोई शरीफ लडकी आपके प्यार मे गिरेगी ।

2 अपने आप पर विश्वास रखने वाला

जो लडके अपने आपको समय देते है, और अपने को बहुत आच्छी तरह से संभाले रखते है । जो कि खस काम के साथ उनको भी समय देते है, उन्हे महत्व समझता हो । जो भी काम करता हो विश्वास के साथ करता हो, वैसे लडके शरीफ लडकीओं को बहुत आच्छे लगते हैं ।

3 लडके का स्मार्ट होना

बाहरी दिखाये स्मार्ट लडको को लडकीयाँ पसंद नहीं करती है, और शरीफ लडकीयाँ तो वैसे लडको से दूर ही रहना पसंद करती है । जो लडका अपना जिम्मेदारी समझ के अपना काम को करता हो, और बच्चों का भी थोडा बहुत खयाल करता हो वैसे लडके आच्छे लगते है ।

4 उनके इज्जात करें

जो कभी उनसे उँची आवाज मे बात न करें, जो उनके हर सपनो को पूरा करें, और खस कर वैसे लडकीआँ तब तक बोयफ्रैंड नहीं बनाती है जब तक की किसी लडके के उपर पूरा भरोसा न हो जाये । ऐसी लडकीआं, लडको को हर दिसा से परखती है । तभी वह फैसला करती है कि लडके को बोयफ्रैंड बनाना है या नहीं । हर किसी को अपनी इज्जात बहुत प्यारी है, इसीलिए हर किसी को इज्जात देना बहुत जरूरी होता है ।

5 उनके सोच कि कदर करता हो

शरीफ लडकीयाँ ज्यादा हवा बनाने वाले लडको को पसंद नहीं करते है, और ज्यादा फैसन मे रहने वाले लडके भी  उन्हे पसंद नहीं आते हैं । उदारहण स्वारूप राब बाना दी जोडी के शाह रुह खान के जैसे लडके पसंद आते है । जो उनको बिना स्वार्थ के प्यार करें, इज्जात दे । हालाँकि ऐसे लडके बहुत कम हो गयें हैं ।

कैसे जानें लडकी शरीफ है
कैसे जानें लडकी शरीफ है

कैसे लडको पसंद नहीं करते हैं

कई बार हमे पता ही नहीं होता है जिसके कारण हम कई गलती कर जाते है । जिसके कारण लडकी पट ही नहीं पाती है । अगर आप किसी शरीफ लडकी को पसंद करते है या फिर किसी शरिफ लडकी की तलाश मे है तो आपको क्या न करना चाहिये ताकि वह आप इंकार नहीं कर पाये और हाँ ही कर दे ।

1 ज्यादा झूट बोलने वाले लडके

शरीफ लडकीओं को ज्यादा हवा बाजी और झूट बोलने वाले लडके पसंद नहीं आते है । ऐसे लडकों से शरीफ लडकीआं दूर रहना ही पसंद करती हैं । अगर आप उन शख्स मे से आते है जो कि ज्यादा हावा बनाना पसंद करते हैं, तो आप कभी किसी लडकी को नहीं पटा सकते । अगर आप पटाना चहते है तो उनसे कभी झूट नहीं बोलना चाहिये, कभी भी बनावटी बातें नहीं करना चाहिय़े । शूरूआती मे छोटी छोटी बनावटी बातें कर सकते हैं, लेकिन उन्हे पता नहीं चलने दें ।

2 नाशा दारू पिने वाले लडके पसंद नहीं आते हैं

नाशा यानी किसी भी तरह कि नाशा करने वाले लडको को शरीफ लडकीयां पसंद नहीं करती है, हालाँकि फिल्मों मे ऐसा होता पर, आसली जिन्दगी मे ऐसा नहीं होता है और होता तो भी, बहुत ही कम हो पाता है । वर्तमान समय मे तो भारत सरकार के अनुसार लडकीओं के साथ माता पिता भी जगरुक हो गायें हैं । इसीलिए नाशा करने वाले लडको से दूर रहना ही पसंद करती हैं । वे डरती है कि बाद मे अपने पति को मतवार पिया के नाम से पूकारना न पडें ।

छोटी सी बाद

माना कि ऐसी लडकीओं को पटाना थोडा देर लगता है पर इतना  भी ज्यादा मुश्किल नहीं लगता है । आपको देखेगी, कि आप कैसे हैं, कही कुछ दूर जा आप उन्हें छोड तो नहीं देंगे । आच्छे रहेंगे उनके बातें मनेंगे, उनकी कदर करेंगे, उनको समय देंगे तो, उन्हे न करने मे तफलिफ होगी और हाँ ही करेगी ।

 

चेतावनी- अगर किसी शरीफ लडकी के रिलेशन मे हो तो कृपया वैसा काम करने के लिए न कहे, जो कि उन्हे आच्छा नहीं लगता हो । बात मनेगी यह मतलब नहीं कि वह आपको छोड नहीं सकती, वह आपको छोड के जा सकती है । इसी गलती कि वाजह से आपको हिरा छोड पत्थार न उठाना पाड जाये ।

निष्कर्ष- उपरी लेख के अनुसार, यह बताया गया है कि शरीफ लडकीय़ाँ आच्छी गर्लफ्रैंड शाबित होती है, पर यह तब सम्भावना है जब लडका और लडकी मे मेलिलाप होता हो । साथ मे यह भी बताया गया है कि शरीफ लडकीओं को ज्यादा हवाबाज और झूट बोलने वाले लडको से दूर ही रहना पसंद करती है और किसी से भी जल्दी रिलेशन नहीं जोडती है । 

 

Leave a Reply

Close Menu