क्यों आपको धोखा दे रही है, अगर आप कि गर्लफ्रैंड आपको धोखा  दे  रही है, तो उसकी वाजह वो गलत है, या आप गलत है । इस लेख मे जनेंगे कि, अगर आप की गर्लफ्रैंड आप को धोखा दे रही है, तो उसकी वाजह क्या है । 13 ऐसे वाजह है, आपकी गर्लफ्रैंड आपको धोखा दे रही है ।  विभाजीत है दो भागो मे क्यों आपको वह आप धोका दे रही है ? क्या करे अगर वह आप को धोका दे रही है ?

चेतावनी-आगे बढने से पहले Romeo, अपनी राय देना चहेगा, स्पष्ट रुप से इन संकेतो मे से कोई भी धोखा देने वाली प्रेमिका कि गैरंटी नहीं दे रहे हैं । लेकिन अगर आप के साथ इनमे से बहुत कुछ, कई दिनो से, हो रहा है तो, आपका चिंता करने का समय आ गया है ।

13 ऐसे वाजह हैं, आपकी गर्लफ्रैंड आपको धोखा दे रही है

  1. करीयार कि ओर ध्यान नहीं देना

क्या आप उन शख्स मे से हैं, जो कि अपनी गर्लफ्रैंड को शादी से लेकार बच्चों तक के सपने दिखा चुके हैं । या फिर उन्हे अपनाने से पहले, ऐसे ही कुछ सपना दिखा के अपनायें हैं और आप अपने करीयार पर उतना फोकस नहीं कर रहे हैं, जितना कि आप उन्हे सपने दिखायें थे । जरा सा भी ध्यान नहीं दे रहे हैं, दिन के आधे जिंदगी मौज मस्ती मे ही बिता रहे हैं । या फिर आप अपनी करीयार पर बात करना ही छोड दिये हैं । भविष्य के बारे मे सोचना ही छोड दिये हैं, रोज दिन उनको मिलने को बुलाते हैं, फोन मे घंटो तक बातें करते रहते है । न अपना करीयार कि फोकस कर रहे हैं, न ही उन्हे अपने करीयार पर फोकस करने दे रहे है । आप तो उसके प्यार मे पागल हैं, पर उन्हे भी पूरा पागल कर दे रहें हैं, हो सकता है, कि इस वाजह से वह आप को धोका दे रही हो ।

क्यों आपको धोखा दे रही है |13 ऐसे वाजह हैं जो आपकी गर्लेफ्रैंड आपको धोखा देने का Home
क्यों आपको धोखा दे रही है |13 ऐसे वाजह हैं जो आपकी गर्लेफ्रैंड आपको धोखा देने का
  1. हमेशा मांग करने वाला और छुने वाला लडका

अगर आप हमेशा उनसे मांग करते हैं, आप उन्हे हमेशा घर मे, बाहर मे, छूते रहते है । हमेशा शरीरिक रुप से उनसे चिपके हुये रहना चाहते हैं, तो ये उन्हे साही अहसास नहीं दिलायेगा ।  एक बात हमेशा याद रखीयेगा, सबसे पहले दोस्त का दर्जा दिजीये, उसके बाद ही बोयफ्रैंड का । अगर आप दोस्त का किरदार न निभा के, आप हमेशा बोयफ्रैंड का का किरदार मे रहने की कोशीस करेगें या शरीरिक रुप से उनसे चिपके हुये रहना चहेंगे, तो वो आप के साथ नहीं रहेगी, क्योंकि ये सबसे बडी वाजह है, आपको धोखा देने का ।

  1. हमेशा इल्जाम लगाने वाला लडका

अगर आप बहुत ज्यादा शाक करते हैं, या फिर खमोखम इल्जाम लगाते रहते हैं । बेवाजह सवाल पूछते हैं, उनका फोन आने पर सवाल पूछते हैं, या फिर उनका देर से आने से उन्हे सवाल पूछते है । या फिर उनके पिठ पिछे उनके बारे मे पता करते हैं, उनके दोस्तो से उनके कारीबी से, यानी कि आप जासुसी करते हैं । आप बहुत ज्यादा शाकिला है, तो आप समझ जाईये, आप की गर्लफ्रैंड आप के साथ ज्यादा दिन नहीं रहेगी । क्योंकि ऐसा इंसान के साथ कौन रहना चहेगा, जो कि अपने गर्लफ्रैंड पर विश्वास नहीं करता हो ।

  1. हमेशा रोकने वाला लडका

अगर आप हमेशा अपनी मर्जी उन पार थोप देते हैं । यानी आप उन्हे अपने मर्जी से जिने नहीं देते, अपने मर्जी से खाने नहीं देते, अपने मर्जी से पहन्ने नहीं देते, अपने मर्जी से कहीं जाने नही देते । तो फिर आप ही बताईये ऐसा शक्स के साथ, भला कौन रहना चहेगा । ये वाजह हो सकता है आपको धोखा देने का ।

  1. गुस्सैल लडका

अगर आप उन शख्स मे से है, जो लोगों के पास या लोगों के बीच मे जाने से पहले आप की गर्लफ्रैंड आप को समझाती है, कि

क्यों आपको धोखा दे रही है |13 ऐसे वाजह हैं जो आपकी गर्लेफ्रैंड आपको धोखा देने का
क्यों आपको धोखा दे रही है |13 ऐसे वाजह हैं जो आपकी गर्लेफ्रैंड आपको धोखा देने का

किसी प्रकार कि कोई गलत मत कर देना । अपनी गर्लफ्रैंड के कहने के बावजूद किसी पर्टी या किसी के शादी मे गये हो और उस समय आंजाने मे आप से कोई थोडा टकरा जाने या धक्का देने से ही आप भलडक जातें या फिर आपको उसके उपर गुस्सा आता है  । और गुस्से मे आप उन्हे कुछ ऐसा काह देते हैं, जो कि सून्ने वालों के लिये तथा आप की गर्लफ्रैंड के लिए लज्जामी (लाज भारी) है । माना ऐसा गलती से एक दो बार हो सकता है, तीन बार तक हो जाता है, पर आपकी यही आदत है, तो शायद आपकी गर्लफ्रैंड, आपको धोखा दे सकती है ।

  1. बद्तमिज लडका

मन लिजीये आप अपनी गर्लफ्रैंड के साथ किसी पर्टी या शादी या फिर उसके दोस्तो के साथ कहीं घूमने गयें हैं । आप उसके दोस्तो सहेलीओं के साथ आप बहुत बद्तमिजी से पेशआते आतें है । न आप उसके दोस्तो का इज्जात करते हैं, न ही वहाँ मौजूद तमम लोगों का, या फिर उसके कोई रिस्तेदारों का ।  माना कि गलती से एक दो बार बाद्तमीजी हो जाती है, लेकिन याही आप कि आदत है तो आप के साथ वो नहीं रहेगी  । आप कि वाजह से लोगो के सामने उस्से शर्मेंदा होना पाड रहा है या फिर बेइज्जात होना पाड रहा है । आप ही बताईये कौन रहना चाहेगा ऐसे शख्स के साथ जो हर जगाह, एक बाद्तमीजी का कालंक छोड जाता हो ।

  1. स्टाईल  पर ध्यान न देना

जब अपनी गर्लफ्रैंड को अपना नहीं बनाये थे, उस समय आप उस्से अपना बनाने के लिए । आप अपनी पहनावे पर बहुत ज्यादा ध्यान दिया करते थे । यानी कि आप समझ सकते हैं कि, पहले के दिनो मे आप मे जो अपने पहनावे मे ओरों के ममले में, बहुत ज्यादा ध्यान दिया करते थे । और आपके मेहनात को बेकार न करते हुए, वह आपका हो गई । पर इन दिनो आपका हो जाने के बाद, आप अपने पहनावे पर जारा सा भी ध्यान नहीं दे रहें है, अपनी पहनावे पर दिलचस्पी खो रहे है । तो ऐसा शख्स के साथ कौन रहना चहेगा जो, वह अपने दोस्तो को, कोलेज वालों को दिखा ही नहीं सकती या फिर उसकी पहनावे को देख दोस्तो के सामने लज्जामी होना पडता हो ।

माना ऐसा हो सकता है, कि आपके जिंदगी मे पैसों कि परेशानी हो, या फिर किसी प्रकार कि समस्या से जूझ रहे रहे हों ।  जिसके कारण आप पहनावे पर ध्यान नहीं दे रहे हैं या फिर खरीद नहीं पा रहे है ।  लेकिन लडकीयों को कैसे समझाये उन्हे तो सिर्फ लोगो को दिखाने मे जो माजा आता है, वह किसी ओर मे नहीं है । नए-नए दिनों मे नया कपडा पहना किसको पंसद नहीं पर इस धरती पर ऐसे भी शख्स है, जो कि अपने गर्लेफ्रैंड के पुरानी हो जाने के बाद, अपने पहनावे पर ध्यान नहीं दे पाते ।

  1. अपने आप पर ध्यान न देना

बनाने वाले ने, हम में बहुत कुछ कमीयाँ छोड दिया है, ताकि हम उस्से सुधारते हुए, अपनी जिंदगी बितायें । अगर आप की उम्र 14 साल से ऊपर है, तो आप के आजु-बाजू मे बाल आ गयें होंगे, या फिर आप के शरीर मे अनचाहे बाल आ गये होंगे, जो आप नहीं चाहते । हमारी मन्ना तो यही है, कि आपकी ऊम्र 14 साल से ऊपर ही होगी इसीलिये आप इस पैज को पाढ पा रहें है  । जब अपना गर्लफ्रैंड को अपना नहीं बनाये थे, या फिर समझ सकते है कि उसके दिल मे आप नहीं बसे थे, उस समय । अपनी अनचाहे बाल, नाखूनों को maintain करके रखा करते थे और अपनी दातों को भी आच्छे से साफ किया करते थे, जब भी हँसते थे तो सामने वाला आप के ऊपर जान दे देता था । अपने शरीर पर इतना महाक लगाते थे कि सामने वाला, आप के पिछे ही पाड जाता था ।

लेकिन उस्से अपना बनाने के बाद, कुछ दिनों से न ठिक से दाँत घिस रहे हैं ।  न ही अनचाहे बालों को मेन्टेन करके रख रहे हैं, न ही अपने शरीर पर किसी प्रकार कि महाक लगा रहे है । या फिर आप समझ लिजीये आप इन चिजो पर दिलचस्पी खो रहे हैं । तो आप ही बताईये कौन रहना चहेगा, ऐसे शख्स के साथ जो कि अपना खय़ाल तक ठिक से रख नहीं पाता । हो सकता है कि आप अपने रोजाना जिदंगी मे बहुत ज्यादा व्यस्त है, जिसके कारण आप अपने आप पर ध्यान नहीं दे, पा रहे हैं । लेकिन गर्लफ्रैंड बनायें है, तो ध्यान तो देना ही पडेगा, नहीं तो वो आप को छोड के जा सकती है । उस समय बेइज्जात हो सकती है, जब आप उसके दोस्तो के साथ स्विंमींग करने गये होंगे ।

  1. वक्त न देना

इस बात को समझाने के लिये लेख की अवश्यक्ता नहीं है, पर फिर भी आपको बता दें । वक्त सब को देना पडता है, पढाई, परीवार वालों को, दोस्तों को, ओफीस के लोगों को और गर्लफ्रैंड को, देखो यार प्यार किये हैं. तो देना तो पडेगा । इस धारती मे कुछ ऐसे शख्स हैं, जो कि अपनी गर्लफ्रैंड को समय नहीं दे पाते, बाकि तो ज्यादातार उनके ही साथ बिता लिया करते हैं । लेकिन कुछ दिनो से आप उन्हे समय ही नहीं पा रहे हैं, न उनसे बातें कर रहे हैं, न ही किसी प्रकार कि मैसेज छोड रहे है, उनके फोन आने पर काट दे रहे है । हो सकता है ऐसे आप के जिंदगी मे, किसी प्रकार कि परेशानी है, जिसके कारण आप उन्हे वक्त न दे पा रहे है । लेकिन आप के जिंदगी मे न ही, किसी प्रकार कि कोई संमस्य है न ही, परेशानी । फिर भी आप अन्हे वक्त नही दे रहें है, हो सकाता है आप के इस हरकात से, उन्हे ऐसा लगेगा की अपना किमती वक्त किसी और को दे रहे है । यह वाजह हो सकता है आप उन को खो देने का ।

  1. नकारात्मक सोच वाले

अगर आप बहुत ज्यादा नकारात्मक है, यानी आप बहुत ज्यादा रोकते हैं, उन्हे आकेले बाहर जाने नहीं देते हैं,  या फिर अपने दोस्तो के साथ,  उन्हे  मस्ती  करने नहीं देते । उन्हे अपने मर्जी के कपडे पहन्ने नहीं देते, उन्हे खूबशुरात और हासीन दिखने के लिये,  उन्हे ज्यादा Makeup  करने नहीं देते, यानी कि आप बहुत ज्यादा नकारात्माक  है, जो अपने मर्जी से उन्हे कुछ करने से रोकते हैं । अगर आप इस जाती  मे आते हैं, तो आपकी गर्लफ्रैंड का  ज्यादा दिन, आपके साथ रहना मुश्किल है ।

  1. अपना गलती न मन्ना

माना रिलेशनशिप मे कई युग से ऐसा होता आ रहा है, होता ही रहा है, किसी न किसी प्रकार कि गलती हर इंसान से हो ही जाती है । मन लीजिए, आप अपनी गर्लफ्रैंड के आँखों के सामने ऐसे गलती कर जाते हैं । जो लोगो तथा सामाज के लिए लज्जामी होता है । उसके आँखो के सामने काँड करने के बावजूद, आप अपनी गलती को नहीं मनते । ऐसा एक बार हो सकता है, दो बार हो सकता है, या फिर तिन बार हो सकता है, अगर उनके आँखो के सामने नहीं करते है तो, शायद झूट बोलके पार हो  जाते । लेकिन बा-बार आप ऐसे गलतीयाँ करते जा रहे है और अपनी गलती नहीं मन रहे है, तो सकता है, कि वह आपको झूटा बोयफ्रैंड का दर्जा दे के, आपको छोड के चाली जाये ।

  1. शराबी बोयफ्रैड

इसके बारे ज्यादा बताने कि अवश्यकता नहीं, लेकिन इन दिनो इस जाती कि संख्या मे बहुत ज्यादा बढौतरी हो रही  है । अगर आपका दिन भार कि जींदगी नाशे मे बिताते हैं, और शराब पिने के बाद अपनी गर्लफ्रैंड को ऐसे शब्दों से बात करना पसंद करते हैं, जो सून्ना, नहीं के बराबर होता है । माना कईओं को आच्छा लगता है ऐसे शब्द सून्ना लेकिन कोईओं को आच्छा नहीं लगता है, शायद इस वाजह से आपको, वह छोड के जा सकती है ।

क्यों आपको धोखा दे रही है |13 ऐसे वाजह हैं जो आपकी गर्लेफ्रैंड आपको धोखा देने का
क्यों आपको धोखा दे रही है |13 ऐसे वाजह हैं जो आपकी गर्लेफ्रैंड आपको धोखा देने का
  1. धोखेबाज

किसी और पर सवाल ऊठाने से पहले आप अपने आपको पहले देख लें । अगर आप खुद सही नहीं हैं, तो आप दूसरों से साही की उम्मीद नहीं कर सकते ।

क्या करे अगर वह आप को धोका दे रही है ?

अगर आप इन 13 गुणवता बोयफ्रैंड मे से किसी एक मे आते है, या फिर ये 13 गुण  आप के आंदर है, तो फिर आपकी गर्लफ्रैंड के धोखा देने की वाजह आप खुद हैं । अगर आप इन 13 गुण वाले लोगों मे नही आते हैं, और आप बहुत समझदार हैं और आज भी अपनी गर्लफ्रैंड से ऊतना ही मोहाब्बात करते हैं, जितना कि पहले दिन करते थे । आप उन्हे ऊतना ही वक्त देते है, जितना कि आप पहले दिन देते थे । अपनी सारी वो चिजे जो पहले दिन करते थे, वो आज भी करते आ रहे है ।  मगर फिर भी वो आप को धोखा दे रही है, या आप के साथ ऐसा हो रहा है, तो अपनी गर्लफ्रैंड को कुछ न कहे और उनकी जिंदगी से हमेशा के लिये चाले जायें । भूल जाना होगा, कि वो आप के लिये वो कितने महत्वपूर्ण थी । भूल जाना होगा उन वादों, जो आप दोनों ने मिल के किया था ।

जींदगी मे कभी आप किसी के साथ जबरजस्ती नही राह सकते । चाहे आप उनके लिये जितना भी करें, कुछ भी करें, किसी भी हद तक करें । अगर उन्हे आप के साथ उन्हे नहीं रहना होगा तो, वह आपके साथ नहीं रहेगी । मगर उन्हे आप के साथ रहना होगा, तो जरा सा भी करें, वह आप के साथ रहेगी । इसीलिये आप उन्हे कुछ न कहे और उनके जींदगी से चाले जायें । ये कहना आसान है, पर ये बहुत मुश्किल है, आपको बहुत ज्यादा गुस्सा आयेगा, उनसे कफी ज्यादा सवाल पूछना चहेंगे, आप उन पार कफी ज्यादा इल्जाम लगाना चहेंगे । लेकिन किसी को काह के उनके गलती का अहसास दिलायें, तो उन्हे खुद अपने गलती पर अहसास कैसे होगा? हो सकता है, आप उनसे गुस्से मे, ऐसा कुछ कहे जिस्से सून कर, कुछ अहसास हो कि उन्होने जो किया अपने लिये साही किया, आप उनके लिये साही थे । मगर उन्हे कुछ न काह कर, उनके जींदगी से चुप–चाप चाले जायें ।  तो हो सकता बाद में उन्हे अपने गलती का अहसास हो और वह आप के पास वापस आ जाये । और आपको वह सच्चा प्यार मिले, जो कि आपको बेसाब्री से इंतजार था ।

कभी कभार ऐसा देखना पाड सकता है, कि कहीँ का भी राह नहीं पाते है । जिन्दगी के उस सफर तक उन्हे चुने होते हैं, यह सोच के कि उनके साथ पूरे जिन्दगी बिताने को । लेकिन कई हमारे गलतीओं कि वाजह से हमे वह छोड के चाली जाती है । अगर आप में 13 गुणों एक भी गुण है, तो जितना जल्दी हो साके खतम करदे क्योंकि ये सबसे बडी वाजह है, आप को धोखा देने कि ।

निष्कर्ष– उपरी लेख 13 ऐसे वाजह हैं, आपकी गर्लफ्रैंड आपको धोखा दे रही है, मे बताया गया है, कि किसी धोखा देने कि वाजह इंसान खुद है । इंसान तभी किसी के साथ खूश रह पाता है, जब वह उनके ही जैसे किसी से प्यार किया हो । जब अपने पर्टनार में ऐसे काम दिखाई देते है, तो वह छोडने का फैसला कर जाता है और उन्हे छोड के चाला जाता है । साथ मे यह भी बताया गया है कि अगर बिना वाजह वह आपको छोड के जा रही है, तो वह आपके साथ खुश नहीं है । वह खूश नहीं होगी, तो आपके भी उनके साथ खुश नहीं राह सकते है ।

This Post Has One Comment

Leave a Reply

Close Menu