13 संकेत वह singel है:-किसी भी लडकी को पटाने कि लिए जरूरी काम होता है कि जिस लडकी पटाना चहते हैं । वह सिंगल है या नहीं क्योंकि Romeo को लगता है कि जलते हुए आग मे हाथ डलना, खतरे से काम नहीं है । मतलब यह कि अगर किसी लडकी को पटाने कि कोशिस करेंगे तो उसका बोयफ्रैंड छेद कर देगा, इसीलिए बिना तलब के जीवों के बारें में बिना जाने, डूबकी लगाना खतरे से कम नहीं ।

 वैसे देखा जायें तो वह आँखो से शूरू हो के वह दिल मे उतर जाती है, मुलाकात किसी के पर्टी, शादी या किसी प्रकार के प्रोग्राम, गेदरींग मे उनके कुछ संकेतो को देख समझ सकते है । लेकिन बात यही खतम नहीं होती, अगर आपका दोस्त है, तो आप बिना हिचके जान सकते है कि वह सिंगल है या नहीं और लेख को पाढ समझ सकते है कि वह किसी से प्यार करती है या नहीं ।

शादी या किसी प्रकार के प्रोग्राम में कैसे जाने वह सिंगल हैं या नहीं ?

1 उसके देखने के तरीका

हाँलाकि भिडभडाक स्थान पर ठिक से देखने का मौका नहीं रहता है । लेकिन बात पटाने कि आ रहा है तो गौर से देखना बहुत जरूरी है । सबसे पहले देखें कि उसके देखने कि नजरीया कैसा है? जैसे वह कफी भावी हो, उसकी आँखे किसी को ढूंड रही हो । किसी भी चिज को देखती है तो बहुत व्यकुल तरीके से देख रही हो । यह भी ध्यान देना होगा क्या पता उसकी आँखें उसके बोयफ्रैंड को ढूंड रही हो या फिर वह ऐसे शख्स को ढूंड रही हो जो कि उसको तलश है । क्योंकि Romeo को लगता है कि जो व्यक्ति रिलेशनशिप मे रहता है, वह किसी भी चिजों को इतना व्याकुल से नहीं देखते है ।

13 signs she is single
13 signs she is single

2 उसकी चेहरा और आँखों कि Reaction

सिंगल होने कि सबसे बडी पहचान है, आपने कभी शायद ऐसा शख्स को देखा होगा, जब कोई बात करते कपल्स या घूम रहे कपल्स को देख । उनके चेहरें मे दु:खी सा छ जाती है और उसकी आँखें थोडा ऊपर को देखती है । ऐसा Reaction ईंसान मे तब होता है । जब वह किसी चिज की कमी महसूस करता हो, अपने पास वह चिज नहीं होती है जिसकी उसको जरुरत होती है । जिसे आप पटाना चहते है, अगर उसकी Reaction कुछ मिल जा रहा है तो समझ जायें कि वह सिंगल है । क्योंकि उसकी आँखे किसी को अपने सामने देखने के लिए तडप रही है, आपको जा के समझने कि अवश्यक्ता है वह किसको ढूंड रही है ? क्या पता उसकी माता या पिता  उसके जिन्दगी मे नही हों ।

3 नजर मिलने पर मुस्कराना /नज़र मलाने पर मुस्कराती है

ध्यान रहे मुस्कराना हर लडकी का आदा है जो प्यार समझे वह गधा है । आपको उसके मुस्कराना को प्यार नहीं समझना है, क्योंकि नजरों का मिलना आकर्षण का पहला कदम होता है । यादी वह आपके साथ नजरें मिलाने के बाद वह मुस्काराती है तो वह आपसे कुछ चहती है, जो कि उसके पास जा के आपको पता चाल जायेगा ।

4 शर्मिलापन

शर्माना हर किसी को नहीं आता पर उन्हे आता है जो कि पहली बार किसी से बात कर रहें हो । अगर उसके साथ बात करते समय अगर वह शर्माती है या ज्यादा से सिर झूका के बात कर रही हो तो समझ जाना होगा कि वह सिंगल है या फिर हो सकता है कि शर्माना उसकी आदा है, जिसकी वाजह से वह शर्माती हो ।

बॉडी लंग्वेज को समझे

सामने के व्यक्ति के बारें शरीरिक भाषा बहुत कुछ बता देता है उसकी बोडी लंग्वेज को समझें । उसके साथ बात करते वक्त अगर वह अपने बालों को ईधर-उधर घुमा रही हो या फिर अपने कपडों के साथ खेल रही हो तो आपको उसकी हरकातें समझने कि अवश्यक्ता है । आपको खुद समझ जाना होगा कि वह सिंगल है, जो कि बताने कि कोशिस कर रही है ।

 

दोस्त है तो कैसे जानें कि वह सिंगल है ?

5 आर्म्स क्रोस्ड

जब भी उनसे मिलते हैं या फिर बातों बातों मे माजाक के साथ दूर हाटो या कंधे हाथों को छूये तो समझ जाईय़े कि वह आपसे बात करना चाहती है और खुद ही बताने कोशिस कर रही है छूने के बहाने से ।

6 ओवर फ्रैंडली ।। हर बार आपको अपनी लड़कयाँ दोस्तों के साथ ही दिखाई देती है

13 signs she is single
13 signs she is single

हालाँकि लडकीयाँ ज्यादातर सिंगल नहीं होती है और ऐसा भी देखा गया है कि कोई कोई तो रिलेशनशिप में होने के बावजूद भी अपने सहेलिओं के साथ रहना पसंद करते है । लेकिन उन्हे देख भी समझ सकते है कि वह सिंगल है या रिलेशनशिप में । अक्सर अपने देखा होगा, जब कोई लडकी किसी लडके के साथ बात करते है तो वे आत्मीयता और दोस्ताना आंजद में बात करते हैं, जो कि संभवना हो सकता है कि वह सिंगल है । सामने वाले कि मन को जितने कि कोशिस करती है ।

7 गोपनीयता बरातना

बहुत कोई कहते है कि हमारे पहले से ही, लेकिन उसके अंदर मे तो बहुत कुछ चल रहा होता है जो कि सामने वाले से छुपाया जाता है । अक्सर अपने देखा होगा कि जब किसी लडकी को फोन नंबर पूछने पर यह काह के पार हो जाती है कि उसकी पहले से ही बोयफ्रैंड है । लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं होता है, क्योंकि यह गलती तो उनका सिंगल होने का कारण होता है । बात शूरू करने से पहले ही काह देते है कि पहले से ही बोयफ्रैंड है, इसीलिये कोई लडका पिछा करना ही छोड देता है । अगर कोई लडकी ऐसा कहे तो समझ जाईये कि वह सिंगल है । क्योंकि Romeo का मनना है कि जो लडकी रिलेशनशिप मे जूडी होती है वह जनती है कि किसी को ठूकराना कितनी बडी गलती है । साथ में यह भी जनती है कि नबंर देने के बाद क्या क्या काम करवाया जा सकता है ? जो रिलेशनशिप मे नहीं जुडी हो तो कैसे जनेगी ?

8 उसी से पूछ सकते हैं

आच्छा खसा दोस्त हैं, तो आप अपने बातों मे मिलाके उनसे पूछ सकते है । जैसे- क्या तुम कभी रिलेशनशिप मे जुडी हुई हो ? अगर जूडी रहेगी तो हाँ कर देगी या फिर न कर देगी । न करने का दो तारीका हो सकते है- पहला क्या पता आपके दोस्तों मे से किसी को पसंद करती हो जिसे आपके शहारे पहुंचना चाहती हो । दूसरा, क्या पता आपके दोस्ती के बाद वह आपको पसंद करने लगी हो या फिर हो सकता है वह सिंगल ही हो ।

9 उनके कसी ख़ास दोस्त से पूछ सकते हैं ।। दूसरों से जानकारी लेना

 अगर आपको उन्हे पूछने में दिक्कात होती है तो आप उसके बेस्टी से पूछ सकते है । या फिर वैसे दोस्त से जो उसके करीब रहती हो और उसके साथ वक्त बिताती हो । लेकिन आपको उसके सहेली को पटाने कि जरूरात है, तब जा के वो बताईगी, पटाने के लिए Ice cream, chocolate खिला सकते हैं । आच्छा खशा पर्टी दे सकते हैं, लेकिन मैं ऐसा किसी को करने के लिए नहीं कहता है । आपके ऊपर है ।

10 बाहर जाने क आदत

किसी से प्यार जब होता है तो उसे छोड के जाने का मन नहीं करता, उसके साथ ही वक्त बिताने का मन करता है । लेकिन वह आपके दोस्त है और अपने साहेलिओं के साथ बाहर घूमना पसंद करती है । वह ज्यादातर अपने साहेलिओं के साथ दिखे, इसका मतलब यह हो सकता है कि वह सिंगल है ।

13 signs she is single
13 signs she is single

11 लड़को से दूर से बात करे

यदी आप जिसके बारें मे जनना चहते है, उसे कई लडको के साथ बात करते देखें और वह खूलके बात करती है तो समझ जाईये, उसे आजादी है, घर वालों से नहीं पर बोयफ्रैंड से । क्योंकि Romeo का मनना है कि जो लडकी रिलशनशिप मे रहती है वह किसी लडकी के साथ खुलके बात नहीं करती है, यह समझ कि उसका बोयफ्रैंड देख लेगा तो । एक छोटी सी बात कई लडके रिलशनशिप में जुडने के बाद, लडकी को बाँध के रखना चाहते है । किसी से बात करने नहीं देते, आने में देर हो जाये तो सवाल, ऐसा नहीं होना चाहीये क्योंकि उनका एक जिन्दगी उनका भी खुशी है, जो कि आप मे तो सारा टयलेंट भारा नहीं हुआ है । आच्छे बनो बुरे नहीं, अगर ऐसा सोच के लडकी पटाना चाहते है तो आप पटाओ ही नहीं ।

 

कैसे जानें वह किसी से प्यार करती है या नहीं

12 फेसबुक

सबसे आसान तारीका है कि लडकी सिंगल है या नहीं  । जिसके बारें मे भी आप जनना चाहते है उसके Facebook profile पर जाएँ । उसके बाद उसके Tag को देखें अगर वह रिलेशनशिप वा किसी से प्यार करती है तो उसके Post किये हर फोटो में अपने वोयफ्रैंड का Tag मिलेगा । अगर टैग ज्यादा ही मिलता है तो आपको समझ जाना है कि वह रिलशनशिप मे जूडी हुई है, क्योंकि Romeo को लगता है कि, जो लडकी सिंगल होती वह किसी लडके को टैग करने का हिम्मात नहीं करती है ।

12 लड़की रिलेशनशिप में होने पर लड़को को कम देखती हैं

अक्सर आपने किसी लडकी को या आंजाने मे वैसे लडकी देखा होगा जो कि लडको को ज्यादा देखा नहीं करती है । और उसके शाहेली के साथ होने पर भी ज्यादा किसी को देखना पसंद नहीं करती है । समझ जाईये कि अपने बोयफ्रैंड के अलावा किसी को देखना पसंद नहीं करती है या फिर अपने घर वालों से आजादी नहीं मिली है ।

13 कफ़ी वह फोन पर व्यस्त रहती है ।। फोन पर ज्यादा बात करना

ये सबसे आसान तारीका है जनने के लिए लडकी सिंगल है या नहीं हर समय व्यस्त रहती है । तो आपको उसको पटाने के बारें मे सोचना छोड दें, क्योकि संकेत सामने दिखाई दे तो आग बढना नहीं  चाहिये । इसीलिये जितना दूर हो सकें दूर हो जायें, लेकिन आपको दूर जाने का मन न कर रहा हो तो उसके पास जायें और दोस्ती कर लें ।

जिन्दगी उस पल तक है जहाँ तक, जिंदगी ले जा सकता है । कुछ संकेत देखावे हो सकते हैं उस लडकी की, जो कि दिखायेगी कि वह सिंगल है, जामाना बादल रहा है, साथ मे सोच भी बादल रहा है । हालाँकि हर स्थान के अनुसार वैसे संकेत प्रदान करे ये जरूरी नहीं है, जगाह के अनुसार अलग अलग सिंगल होने का अलग अलग संकेत प्रदान कर सकते है । अगर उनके ऊपर आधा से अधीक कुछ बाते लेख से मिलता जुलता दिखाई दे तो समझ जायें कि वह सिंगल है, और आपकी का ही वह ईंतजार कर रही है ।

पैर न पकडना किसी लडकी को पाने के लिए, दिल न देना किसी को देखाने के लिए, किसी को न आजमाना अपने माजे के लिए ।

निष्कर्ष- उपरी लेख के अनुसार बताने कि कोशिस किया गया है कि किसी लडकी को पटाने से पहले जनना जरूरी है कि लडकी सिंगल है या नहीं । हालाँकि हर जगाह स्थान के साथ विभाजीत किया गया है, पर ये जरूरी नहीं है, क्योंकि अलग अलग स्थान पर अलग अलग सिंगल होने का संकेत दे सकता है ।

Leave a Reply

Close Menu