16 Ways on How to win Your Lover’s Heart:- जब दो लोग एक रिश्ते का शूरूआत करते है, उनमे बहुत सारे नया चिजे शामिल होती है जो कि बहुत ही कम प्रेमी को पता होता है । रिश्ते के शूरूआत के बाद जब दोनो साथीओं मे एक दूसरे के साथ शामिल नहीं हो पाते है तो रिश्ता कोई अहमिया नहीं रहती है । आपके प्रेमी की बात अलग है कि आपको वह समझ नहीं रही है, लेकिन यह नहीं कि वह आपको समझ नहीं रही  है तो आप इस बात को नाकर दें । ऐसा नहीं करना है, बल्कि एक दूसरे को समझने कि अवश्यक्ता होती है । अगर आप आगे पढना नहीं चाहते है तो एक ही है जो कि प्यार उन्हे जितना हो सके प्यार दें, प्यार करें । ऐसा प्यार करें कि वह आपके लिए पहली लडकी है, जिसके बाद और कोई लडकी नहीं मिलेगी ।

कहते है लोग कि प्यार से ज्यादा प्रेमी के दिल जितना मुश्किल होता है । लेकिन ऐसा नहीं होता है, कुछ तारिके हैं जो आप अपने प्रेमी कि दिल आसानी से जित सकते है ।

1 विश्वास

विश्वास एक रिश्ता का मुख्य हिस्सा होता है, एक रिश्ता को सबसें महत्वपूर्ण तारीका से सबसे महत्वपूर्ण दर्जा देता है वह है विश्वास जो कि आपके आपके अंदर से निकालना चाहिये । अपने परिणामस्वरूप दोनों तरफ से विश्वास दोनो के प्रति रखने कि कोशिस करें, क्योंकि दोनों के विश्वास ही रिश्ते को मजबूत करती है । यानी कि आप समझ सकते है कि विश्वास वह मूल है जो आपके साथी के दिल को जितने मे आपका मदद करता है ।

16 Ways on How to win Your Lover's Heart
16 Ways on How to win Your Lover’s Heart

2 सहारा बनें

अपने रिश्ते को सालों तक बनाये रखना चाहते है तो आपको उनका सहारा बनना होगा । उनकी दुनिया मे आपको शामिल होना पडेगा, उनकी मदद करना, उनके बातें सूनना आपको उनसे जूडे रहना होगा । शादी के बाद पत्नि के लिए सबसे कारीब पति ही होता है, उसके बाद जा ससुराल वालों के कारीब हो पाती है । यहाँ शादी कि केवल बातें नहीं रही बल्कि प्यार कि शुरूआत करने बाद भी यह काम आता है ।

3 उन्हे समझें

किसी भी चिज को करने से पहले आपको व्यक्ति को समझना चाहीये । उनकी पसंद नपसंद, उसके पसंद नपसंद जनने के बाद आप जान जायेंगे कि उन्हे क्या पसंद है उनके सामने क्या करना चाहीये ? क्या नहीं करना चाहीये ? क्या पता जो चिजें आपको पसंद है, वह उन्हे न पसंद हो ? इसीलिए दोनो के बिच मे एक दूसरे के प्रति समझ कि बहुत अवश्यक है, क्योंकि एक दूसरे के प्रति समझ ही रिश्ता को कई आगे तक ले जा सकता है ।

4 उनका सम्मान करें

मैंने ऐसे कई बातें सूना है जो कि मेरे पर्टनार मुझे समय नहीं देता, सम्मान नहीं मिलता है । तो उसे क्यों प्यार किये वह अपना लगा इसीलिए न । उन्हे समय दें क्योंकि लडकीयाँ उसे बहुत ज्यादा प्यार करती है जो उन्हे समय देते हो, उनके लिए समय निकालता हो । उसका सम्मान करें, क्योंकि समय देने से ज्यादा सम्मान करना होता है । जो कि आपके तरफ उनको आकर्षित करने लिए मजबूर करती है ।

 5 आखों से सम्पकर्क बनायें

शादी के बाद कई लडकी बहुत शार्मीलि होती है जिसके कारण उसके पति उनके आंखे देखने के लिए तरश जाता है । अपनी सिर न झुकाये रखें, बल्कि जब वे आपके सामने आये तो उनके आखों मे देख बातें करें । एक दूसरे के प्रति भारी मात्रा में प्यार दिखायेगा । ऐसा करने से आपके पर्टनार को आँखे दिखने के लिए तडपा सकते है ।

6 दिलायें खस अहसास

हमेशा प्रेमी को बताना जरुरी नहीं है कि वह आपके लिए खस है, लेकिन आप उन्हे अहसास तो दिला सकते है कि आप उन्हे कितना चहते है । उन्हे खस अहसास कराने के लिए कुछ ऐसे स्थान पर जायें, जहाँ आपको पसंद है या लोगो के पसंदिदा स्थानों पर जायें । जो वह कभी भूल नहीं सकती है, जैसे सिनेमा, क्रिकेट, पर्वत, पहाड, आदी जहाँ लोग जाना पसंद करते है । या फिर उसे लॉन्ग ड्राइव पर या डिनर पर ले जाएं, हमेशा नहीं बल्कि कम से कम कभी-कभी । इस तरह से आप अपनी प्यार को जताने के साथ एक अहसास दिला सकते हैं ।

7 उनके साथ समय बितायें

उनके साथ जितना हो सके, समय बितायें । कोशिस करे कि एक दूसरे को आच्छे से जनने कि जितना आप एक दूसरे को जनेंगे उतना ही आपको लाभ होगा । जब आप एक दूसरे के साथ बातें करते है, उस समय एक दूसरे के बात चित मे शामिल होने कि, कोशिस करे कि बात चित लगातार बनाये रखे ।

8 साथ रहें

बुरे वक्त हो आच्छे वक्त हमेशा उनके साथ रहने का वादा करें, वादा के साथ उनके साथ रहें । उन्हे अकेला कभी न छोडे क्योंकि आपकी जरूरात आपके साथी को हमेशा रहती है । उनका समर्थन करें उनको आपके प्यार की अवश्यक्ता है । अगर आपका जीवन बोरींग सा होने लगे तो रोमंटिक होने कि जरूरत है, उन्हे रोंमटिक तारीके से प्यार करें । अपने जीवन को रोमंटिक बनायें, रोमंटिक हो जाने के बाद आपमे बहुत बदलाव दिंखेंगें ।

9 नये चिजों के लिए जगाह बनायें

अपने जिंदगी मे हमेशा नये चिंजो को अजमाते रहना चाहिये, नये चिंजे घर को और इंसान मे कफी बादलाव दिखाई देता है । अगर आपको लग रहा है कि उनके लिए आपको बादलना चाहीये तो आप अपने मे बादलाव ला सकते है । नये नये चिजों को अपनाते रहना चाहिये, अगर वे अपने आप मे बादलाव नहीं करना चाहते तो उन्हे बादलने कि कोशिस न करें ।

10 अपने दोस्तों को आच्छे बातें बतायें

आपको अपने पर्टनार के  आच्छे कामों को अपने दोस्तो के साथ बाँटे, आपके पर्टनार जो कर सकती है । उसके आच्छे कामों को बतायें उन्हे बहुत आच्छे लगेगा । अपने प्रेमी के बारें मे ज्यादा न फेकें जितना वह है उतना ही बतायें और बुराई करने कि गलती न करें ।

11 अपने सपनों को बतायें

रात का सपना हो या आपका बनने कि सपने अपने साथी को बतायें, आपकी योजनाओं को उन्हे बताये उन्हे बहुत आच्छा लगेगा । उनको लगेगा कि उनको आप महत्व देते है, जो अपनी मन कि बातों को उनके साथ साझा करते हैं ।

12 जितना हो सके प्यार दें

उन्हे नहीं लगना चाहिये आप उन्हे मजबूरी मे प्यार कर रहे है, या फिर उन्हे खूश करने के लिए कर रहे हैं । यह समझ के प्यार करें, कि आपके लिए एक आखरी लडकी है जो कि उसके जाने के बाद आप तजपते रहेंगें । अगर किसी आच्छा जीवन चाहिये होता है तो वह प्यार होता है, इसीलिए प्यार जितना हो सके उन्हे दें । उनके तरफ से प्यार न मिल रहा हो तो भी प्यार करें, लेकिन जबरजस्ती करने कि कोशिस से बचें ।

 13 उनके चेहरे पे मुस्कान लाने का प्रयास करें

हम अक्सर इस दुनिया में अपने उद्देश्य के बारे में आश्चर्य करते हैं ।  किसी के पास कोई निश्चित जवाब नहीं है, फिर भी यह अभी भी हमें धमकाता है ।  फिर भी, जब हम कुछ ऐसा करते हैं जो किसी और के लिए खुशी लाता है, तो हमें ऐसा लगता है कि इस दुनिया में हमारी भूमिका है ।

आप अपने लिए शक्ति, धन और प्रसिद्धि प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन जब तक आपके कार्यों से दूसरों को लाभ नहीं होता, तब तक आपकी अधिकांश उपलब्धियाँ बेकार हैं ।  यह आपके साथ मर जाएगा ।  जब आप किसी को खुश महसूस करने में मदद करते हैं, तो आप कुछ अनोखा और लंबे समय तक चलने वाला व्यक्ति बनते हैं, जो व्यक्ति अपने पूरे जीवन को ले जाएगा ।  और यही दुनिया में सबसे बड़ी संतुष्टि और सबसे वास्तविक इनाम है ।

16 Ways on How to win Your Lover's Heart
16 Ways on How to win Your Lover’s Heart

आपको वही मिलता है जो आप ब्रह्मांड में रखते हैं ।  यदि आप किसी के चेहरे पर मुस्कान लाते हैं, तो आप एक ऐसी दुनिया बनाने में मदद करेंगे जहाँ लोग एक-दूसरे की परवाह करते हैं ।  उन दिनों में से, जब आप दुखी और परेशान होते हैं, तो दूसरे लोग भी होंगे जो आपके चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए वहाँ होंगे ।

इसलिए, किसी के चेहरे पर मुस्कान लाने का प्रयास करें ।  यह आपको अधिक खर्च नहीं करेगा, लेकिन शुद्ध आनंद का क्षण होगा । मुस्कान सबसे अच्छा उपहार है जिसे आप किसी के साथ प्यार कर सकते हैं ।  अंततः, यदि आप अपने जीवन में कुछ हासिल करने की इच्छा के कारणों की गहराई में उतरते हैं, तो कहीं न कहीं किसी की मुस्कुराहट है शायद आपके अपने लिए या अपने परीवार के लिए ।

यह थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन मैं हर दिन चेहरों पर फिर से घूमने के लिए कितनी खूबसूरत मुस्कुराहट रखता हूं ।  किसी के मुस्कुराने का कारण होने के नाते, दुनिया में सबसे अच्छी भावनाओं में से एक है और हर दिन यह अनुभव करना, यहां तक ​​कि एक या दो पल के लिए आपको इस दुनिया में अपनी ‘अच्छी उपस्थिति’ का एहसास होगा ।

14 उन्हे घर के सदस्य मनें

दूसरों के बारे में सोचना आसान है और दुख की बात है, बस उन लोगों के बारे में भूलना आसान है जो हम दिन-प्रतिदिन के साथ समय बिताते हैं । जिन लोगों से हम प्यार करते हैं उनके लिए कुछ छोटा करना आइसक्रीम को छोड़ने के समान सरल हो सकता है और अपने जीवनसाथी को यह बताने में मदद करता है कि वे हमारे लिए उतने ही महत्वपूर्ण हैं जितना कि हम सेवा करते हैं ।

15 . उन्हे कार्य-क्रम पर ले जायें

क्या आपके क्षेत्र में एक शांत कला संग्रहालय है जो आपको लगता है कि वे आनंद ले रहे हैं ? और आपके साथ के चहरे पे मुस्कान लाने आपका मदद करेगा तो हो सकता है कि कोई शिल्प मेला या विज्ञान आपको पता हो । दो टिकट प्राप्त करें और उन्हें खुद को एक एकल तिथि पर ले जायें ।

16 कोमेडी फिल्मे देखें

किसी कारण के लिए, यह सिर्फ मुझे खुश करता है, मैं ऐसा करना पसंद करता हूँ । कभी-कभी इसमें मदद करने का वित्तीय तरीका नहीं होता है । कागज का एक टुकड़ा और एक कलम या पेंसिल किसी के दिल की मदद कर सकती है ।  इसलिए यदि आप एक अम इंसान हैं, तो यह मत मानिए कि कोई भी आपको आकर्षित नहीं करेंगे । यदि आप संकोच करते हैं, तो यह मत मानिए कि कोई भी नहीं चाहता कि आप क्या कर सकते हैं ।

 

क्या न करें

कभी कभी बहुत कुछ पता होने के बावजूद भी बहुत कुछ नहीं होता है जिसके कारण हम कई सारे गलतीयाँ कर जाते है । जिसके कारण सोच मे पाड जाते है कि आखिर साथी कि दिल क्यों जित नही पा रहे । निचे कुछ बिन्दु शामिल है, जो कि आपको नहीं करना चाहिये ।

1 अहंकार न दिखायें

 कभी भी अपने साथी को अपना अंहकार न दिखाएं । यह आपके रिश्ते के लिए आच्छा नहीं होता है, आपका रिश्ता कभी भी टूट सकती है । यह सामान्य रूप से किसी साथ भी हो जाती है, अपने आप मे कंट्रोल करके रखें । जितना हो सके शांत स्वभाव रहने कि कोशिस करें, कभी न कभी तो गुस्सा शांत हो ही जाती है ।

2 निंदा न करें

अगर साथी वैसे चिजें कर रही है जो आपको पसंद नही तो उन्हे बतायें कि वह जो कर रही है, आपको पसंद नहीं । बताते वक्त उसे निंदा करने कि कोशिस न करें, जितना हो सके प्यार से बतायें । अगर शांति पूर्वक अपनी भवनाओं को व्यक्त करते है तो आपको वैसे ही जवाब मिलेगा । क्योंकि अहंकार का जवाब अहंकार मिलता है ।

3 उसकी व्यक्तित्व पर न कहें

हर कोई, चाहे वह कितना भी बड़ा या छोटा क्यों न हो, उसे किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत होती है, जो उनसे न कहे कि “आप ऐसा कर सकते हैं”, “अपना सिर ऊंचा रखें”, “यहां वही है जो आपको विशेष बनाता है”। आप इसे गुमनाम रूप से अपने नाम के साथ कर सकते हैं, विशेष रूप से उस व्यक्ति के लिए, या किसी के लिए यादगार रूप से है । इस एक बिंदुओं मे करने के लिए बहुत सारे अलग-अलग तरीके हैं और वास्तव में इसके साथ मज़े करना है! लेकिन आप किसी के पसंद को गिरा देने का काम भी कर रहें है, उन्हे जो आच्छा लगता है । वैसे ही उन्हे रहने दें और उन्हे वैसे ही अपनाने का कोशिस करें ।

16 Ways on How to win Your Lover's Heart
16 Ways on How to win Your Lover’s Heart

3 जल्दबाजी न करें

इच्छा के लिए जल्दबाजी न दिखायें, बस इंतजार करें और कुछ अगर होना ही रहेगा तो अपने आप ही समय के साथ हो जायेगा हाँ किस् करना न भूलें ।

सारे बिंदुयें अपके पर्टनार के दिल जितने लिए कफी है, लेकिन न करने वाले कामों से दूर ही रहें । नहीं तो अपनी साथी का दिल जितने मे बहुत वक्त ले सकता है ।

Leave a Reply

Close Menu