20 signs she truly loves you:- इस दुनिया में सच्चे लोगो कि संख्या मे बहुत गिरावट आ गई है । जिसके कारण बहुत कम सच्चे लोग है और कम ही सच्चा प्यार मिल पता है । हलांकि ईंसान के सोच हर सेंकेंड मे परीवर्तन हो ती रहती है जिसके कारण कहना मुश्किल है कि सामने वाला व्यक्ति आपसे सच्चा प्यार करता है, झूठा प्यार । लेकिन संकेत हैं जो कि बताता है कि सामने वाला आपसे सच्चा प्यार करता है आपसे बेइंम्तीहान पागलों कि तरह प्यार करता है ।

लेकिन जन्ने से पहले आपको अपने आंदर भी झांक के देखना होगा कि क्या उनसे आप सच्चा प्यार करते है ? जिसे आप चाहते हैं, उसके साथ जिन्दगी बिताना चाहते है तो आप उनके बारें मे जानकारी ले सकते है कि, जिसे आप चाहते है क्या वह सच्चा प्यार करता है या झुठा । इस दुनिया में कई लोग है, थे, जिन्होने प्यार के परीभाषा को अलग अलग तारीके से परीभाषीत कियें हैं, इसी तरह अलग अलग लोगो के लिये प्यार अलग अलग होता है । अगर आप मे सामने वाला सच्चा प्यार करता है या झुठा जन्ने कि उत्सुकता है तो आपको आगे कदम बढाने कि अवश्यकता है ।

क्या आपको उनसे सच्चा प्यार है ? कैसे जाने वह आपसे सच्चा प्यार करती है ?

अपने आपको देखें क्या आप उनसे सच्चा प्यार करते है

1 क्या आपके साथ ऐसे होता कि मन को किसी ओर चिज पर न लगा के, सिर्फ उस शख्स के तरफ ही लगाना पसंद करते है ?
हालाँकि आपके आस पास कई चिजे होता पर आपके बिचार उसी शख्स पर ही आटकी रहती है । अक्सर मन मे वो इस कदर छापी रहती है, उसी कि ही बार बार याद आती है । मन को किसी और चिज मे ही लगाने मन ही नहीं करता है । वैसे आखों से दिखाई देती है कि हमारे सामने बहुत कुछ है । लेकिन वो सब कुछ मयने नहीं लगते है । उसके बारे कल्पना करने लगते है, जैसी वो सामने हैं, उनके साथ बात कर रहें ।

2 जब भी आपने पसंदिदा गाना सूनते है, उस समय क्या वह आपको याद आती है
जैसे लगता है, उसके लिये आप रोमंटिक गाना गा रहे है और आपके गाने सून आपके आँखों मे देखने कि कोशिस कर रही है । हवा चाल रही है, आप दोनो अकेले है, जो कि दूर दूर तक कोई नहीं है । हलाँकि मन में कल्पना होती है, जो कि घर मे बैठे, मन बहुत दूर ले जाती है ।

3 क्या आपको उस शख्स की हर गलत हरकाते, आच्छा लगता है?
उसकी गलतीयाँ दिखाई ही नहीं देता ? हर स्थिती मे उसके ऊपर प्यार आता है । हर उसके जो उसे जुडा हो चाहे उसका गुसा ही किसी के ऊपर भडकना ही क्यों न हो । लेकिन फिर भी उस शख्स का मे प्यार ही प्यार दिखाई देता है, प्यार के आलावा कुछ नहीं दिखाई देता । तो समझे उस शख्स से आपको सच्चा प्यार हो गया है, जो बुराई आच्छा दिखा जाता है ।

4 क्या आप जब भी मिलते है ? खुब बातें होती है

20 signs she truly loves you
20 signs she truly loves you

लेकिन कुछ भी याद नहीं रहता । चाहे जितना भी फ्रेस हो गये रहे पर फिर भी आप और उसके बिच जो बातें हुये कुछ ही याद रहता है । समय हो जाने के बाद भी और थोडा और थोडा रुकने का मन करता है, उसके साथ थोडा ओर वक्त बिताने का मन करता है । तो समझ जाईये कि वह आपके रग रग मे समा गई है ।

5 क्या आप उसको खोने का नहीं सिर्फ उसको पाने के बारें सोचते है ?
चाहे दुनिया उल्टा ही घुम जाये, सारे पानी धरती से सुख जाये फिर भी दिल मे उसको पाने कि चाह हो, चाहे कितना भी मुश्किले है उसको पाने में फिर भी दिल मे खोने का नहीं उसको पाने का चाह है तो वह आपके आत्मा से जूड चूकी है जो कि बता रहा कि आपको उनसे सच्चा प्यार है ।

6 क्या आप उसके लिये अपने चिजों को कुरबान कर देना बुरा नहीं लगता है यह सोच कि वैसे करने से खूशी मिलती है ?
हलाँकि कुरबानी बहुत कम हो गया, लेकिन आपको लग रहा है कि अपने कुरबान से किसी का भला होगा और उसके बाद आपको वो खुशी मिलेगा जो कि उस चिज में नहीं है । ऐसा सोच मन मे पैदा हो चुका है तो आप उनमे सारी खुशियाँ देखाई दे रहा है जो कि उसमे छिपा हुआ है । ये तब होता है जब किसी को किसी से सच्चा प्यार होता है ।

7 क्या आपको उसके गैर मौजूदगी में आपको उस पल अधुरा सा लगता है ?
आप जहां भी जाते हैं, उसकी याद लेके के जाते है, आपके सामने जितना भी खुशी का महौल मे साजा हुआ हो पर भी आपको खुशी नहीं मिलता । लगने लगता है कि वो यहाँ होती तो मेरा खुशी अधुरा सा पूरा हो जाता । उसके बिना अधुरा सा लगता है, उसकी कमी महसूस होती है । यानी कि आप दो भागों मे बाट चुके है, जो कि उसके पास होने पर मिल जाते । अगर ऐसा हो रहा है तो आप उन्हे अपना मन चुके हैं ।

8 क्या आप उसके दु:खी होने पर उसके दु:खी को दूर करते है ?
उसके दु:खी होने पर अपने आप मे वो जो महसूस कर रही वह आ जाती है । उसे दु:खी देखने का मन नहीं करता, कुछ अलग तरह कि हरकाते करके उसे हाँसाने कि कोशिस करते हैं । जब छोटी सी एक स्माईल पूरे दिल को सुकून दे जाता है, जैसे लगता है सारी वो प्यारी चिज उसके दु:खी होने पर छिपा हुआ था, उसके स्माईल के बाद बाहर आ गये हैं । अगर ऐसा लगता है तो आपको उनसे बहुत प्यार है ।

9 क्या आप कुछ भी सोच रहे हम करके सोच रहे है ?
जब भी कुछ आगे कि काल के बारे मे सोचते है तो उसको साथ मिला लेते है, तो आपको उनसे हद से ज्यादा प्यार हो गया है, जो बताती है कि आप भविष्य को ताय करते जा रहे है ।

10 क्या आप लोगो के भिड मे भुल जाते हैं ?
जब वो सामने होती है, उसका मे ही खो जाते हैं, शोर जितना भी पर उसकी आवाज मे ही पूरा ध्यान केंद्रित रहती है । भूल जाते है कि लोगो के भीड मे है, तो आपको समझना होगा कि आप उन्हे बहुत चाहने लगे है ।

11 क्या आप उसके मूं लढाने मे साथ देते है ?
माना गलती किसी का भी पर जब वह किसी के साथ मूँ लढा रही है, तो आप उसके तरफ हो के मूँ लढाने में उनके मदत करते है तो आपको उनसे सच्चा वाला प्यार हो गया है ।

12 क्या आप उसके मिलने के बाद अपने आप मे कुछ बदलाव कर रहे है ?
दिल मे डर रहता है कि कहीं मेरी वाजह से वह जलील न हो जाये । इसीलिये उसके प्यार मिलने के बाद बहुत बदलाव ला रहे है, जो कि उसको इम्प्रेस करना चाहते हैं, साथ ही आस पास के लोगो के पसंदिदा भी बन रहे हैं । ऐसा तब होता है जब किसी को किसी से जिन्दगी भार का रहने के लिये सोचा हो ।

13 क्या आपको अकेले जाने का मन नहीं करता ?
कहीं भी जाना है, उसको साथ लेने का मन करता है । जब आकेले जाने कि बात आती है तो उसके बिना जाने का मन ही नहीं करता है । ऐसा लगता है कि अकेले जा के मैं क्या करूं ? चाहे आप काम के लिये ही जा रहे हो पर अकेला जाने का मन ही नहीं करता हो, अगर आपको ऐसा लगता है तो उसके बिना आप एक पल भी नहीं रह लकते । ये तभी होता है जब किसी को किसी से बहुत प्यार होता है ।

14 क्या आप अपने आप से कहते है मुझे उसके लिये आच्छा बनना है,
क्योंकि वो सबसे आच्छी है ? ये सिर्फ अपने मन मे कहा जाता है कि मुझे उसके लिये आच्छा बनना है । जब उनसे सचमे प्यार होता तो बहुत आच्छी लगती है सबसे आच्छी लगती और अपने मन मे उसके पसंदिदा बनने का बार बार सोचते है । अगर आपके मन मे ऐसा होता है तो वो आपको बहुत आच्छी लगती है, सबसे आच्छी लगती है ।

15 क्या आप ख्याबो कि दुनिया में खोयें रहते ?
ऐसा कई बार होता है कि उसके बारे मे कई अननेको कल्पाना करने लगते है, जैसे लगता है साथ है, उसे हंसा रहे है, और वो बहुत हांस रही है । ख्वाबो से निकाल के आप आसली दुनिया मे ख्वाबों को हसीं के मध्यम से दर्शा जाते है । पता ही नहीं होता कि कैसे हाँस दिये । सचमे आप उनको बहुत याद करते है, जो कि बताता है कि आपको उनसे बहुत प्यार है ।

16 क्या आपको कोई कुछ काह देता है तो उसे मूं लढाने कि वाजय आप वहाँ से निकाल जाते है ?
ऐसा कई बार गलती से हो जाता है, सामने से माफी मांग लेते पर सामने वाला मूं लढाने लग जाता है । पर फिर भी आपको उनसे मूं लढाने का मन ही नहीं करता हो यह सोच कि वो बुरा न मन जाये ।

17 क्या आपको दुनिया बहुत खूबसुरात लगनी लगा है ?
आपके जिन्दगी मे उसके आ जाने के बाद दुनिया बहुत खूबशुरात लगने लगती है, उसके विशालता के बारे मे कल्पना करने लगता है, क्या बनाया है बनेने वाला ने ? ऐसा हो रहा आपके साथ तो उसके साथ आपको पूरी दुनिया आच्छा लगने लगा है, जो कि संकेत है कि आपको उनसे सचमे प्यार हुआ है ।

18 क्या आप अपने आपको उनसे छोटा समझने लगे है ?
चाहे आप उनसे बडे हो बडे काम कर रहो या आप दोनो सामान्य हो फिर भी उनके सामने छोटा लगता है । लगता हि उनके सामने मैं कुछ भी नहीं, क्या आपको वैसा लगता है तो वह आपके लिये बहुत प्यारी है ।

19 क्या आपको उसके बारे पूरे दुनिया को बताने का पर किसी को बाताने मन ही नहीं करता है ?
जि तो करता है कि उसके बारे मे अपने दोस्तों, अपने आस पास के लोगों को कि वह कितनी आच्छी है । क्या आपको ऐसा लगता है, तो आपको उनमे सब कुछ आच्छा ही आच्छा दिखाई देता है ।

20 क्या आप अपने बहान छोटे भाईओं उसे मिलाने के बारे सोचते है?
देखा गया है कि जो लडके उनसे बहुत प्यार करते हैं, वे अपने छोटे भाई, बाहन से मिलाते है, कभी कभार तो अपने माँ से मिला लेते हैं । ये एक संकेत है कि वह उनसे सच्चा प्यार करता है, आप अपने भाई, वहान से मिलाने के बारे मे सोच रहे है तो, आप सच्चे दिल से चाहते हैं ।

21 अगर आप उसके घर वालो को नहीं जनते है,उसके घर वालो के बारे मे जन्ने का उत्सुक्ता है ?
हम जिसे भी मिलते हैं, उसके घर वालो के बारें जरुर पूछते है, पर आप कुछ ज्यादा ही पूछ, तुम्हारी क्या काम करती है, भाई क्या करता है, उसका कोई गर्लफ्रैंड है कि नहीं, चाचा डाँटते हैं, रिश्तदार कब आये थे आखरी बार? वो सारा जो कि उनसे जुडी हुई होती है । हलाँकि ये सच्चा प्यार का संकेत तो नहीं काह सकते क्योंकि एक सच्चा दोस्त भी ऐसा सवाल पूछ सकता है । लेकिन आपको उनके उनसे जूडे लोगो के बारें मे जनके आपको खूशी मिलती है ।

22 क्या आप उसके ऊपर भरोसा करने लगे हैं ?
भरोसा तो अपने साँसो पर भी नहीं किया जा सकता कि कब साथ छोड दे और दुनिया को छोडना पाया । पर अपने साँसो से ज्यादा उसके ऊपर भरोसा करने लगे है, आप उनसे बहुत जुडी हुये हैं ।

23 क्या आपको उसके सामने झूट बोलने का मन ही नहीं करता है ?
ईसाम हर किसी से झूट बोल सकता है पर उसे नहीं बोल सकता है कि वह सच्चा प्यार करता है । उसको सामने देख झूठ बोलने का ही मन नहीं करता है, ऐसा आपके साथ हो रहा है तो आप उनसे सच्चा प्यार करते हैं । आपमे बहुत सारे बदलाव आ चुके है, जो कि उसे जूडी हुई हो तो आपको उनसे सच्चा प्यार हो गया है ।

जानीये क्या वह आपसे सच्चा प्यार करता

20 signs she truly loves you
20 signs she truly loves you

हमारे शरीर कि हरकातें सामने वाले कुछ न संकेत दे ही देती है जिसे सामने वाला को पता चाल जाता है कि सचमे जो मूं से काह रहा है वह भी उसके शरीर बता रहा है । ध्यान मे रखते हुये वैसे ही कुछ शरीरिक हरकाते और बातों के बारे मे जनने वाले हैं, जो कि बताता है वह आपसे सच्चा प्यार करती है ।

1 क्या आपके साथ रहते समय वह स्वयं ही बना रहता है ?
प्यार होने के बाद कई एक दूसरे का साथ नहीं खुल पातें है, लेकिन क्या वह आपके साथ खूलके बात करती है? जो कि दूसरे लोगो मे आपको दिखाई नहीं देता । वह जब आपसे बात करती है तो वह खूलके अपने बारें मे बताती है, आपके साथ अपने भवनाओं को बाँटती है बिना आपके पूछे । इसका यह ही अर्थ निकालके आ रहा है कि वह आपके साथ खूल गई है, और अपना मन ली है, जिसे पता चलता है कि वह आपसे प्यार करने लगी है ।

2 वह आपके साथ रहते तो खुश रहता है?
एक एक दिन ऐसे दिनों मे भी अपने पर्टनार से मिल लेते है जो कि जिन्दगी में कुछ आच्छा नहीं चाल रहा होता है । यादी वह आपके एक झलक देखने के बाद वह खिल जाती है, उसके चेहरे मे मुस्कान आ जाती है । किसी के चिढाने के बाद मन थोडा दु:खी हो जाती पर आपके एक झलक देखने के बाद, वह अपने खूशी को रोक नहीं पाती है, अगर आपके इस तरह कि हरकाते अपने गर्लफ्रैंड का मे दिखाई देता है तो समझ लिजीये वह आपसे प्यार करती है ।

3 क्या आपको कुछ ज्यादा ही देखती है?
हाँलाकि सूनने मे थोडा पागलपन सा लगता है क्योंकि जब किसी खूबसुरात व्यक्ति को भी लोग बहुत देखतें हैं तो, वे इसीलिये देखते हैं, कि मन मे अलग तरह कि सवाल बना लेते है । पर इस लेख गर्लफ्रैंड कि बात की जा रही है, जब भी आप मिलते हैं तो वह कुछ ज्यादा ही देखती है । कभी कभी तो जब उनके तरफ देखते है तो उनहे आपको घूरते हुये पाते हैं । उसकी आपको ज्यादा देखना, उसकी घूरना बताता रहा है कि वह आपके प्यार करती है ।

4 क्या आपके परेशान होने पर वह भी परेशान होता है?
जिन्दगी बहुत से दिक्काते आती हैं, जो कि एक एक बार तो पूरा परेशान मे डाल देता है । जब आप परेशान मे रहते है तो क्या वह भी परेशान होती है । आपको परेशानी निकालने हँसाने कि कोशिस करती है । यदि वह व्यक्ति अपके उपस्थिती मे इस तरह कि संकत दिखाई दे रहा है तो उसे प्रेमरोग हो गया है ।

5 क्या आपके साथ भविष्य कि चर्चा करती है?
जब आप उनके साथ बात करते है, वह अब भविष्य कि बातें करने लगी है । या आपके साथ भविष्या कि चर्चा करना पसंद कर रही है । और बातें करते करते बच्चों का भी जिक्र करती है तो वह आपके साथ भविष्य के सफर मे चालने वाली है जो कि अंत तक रहने का सकंते दे रही है ।

6 क्या आपकी पसंद ही मेरा पसंद, ?
आप जो भी करते हो, पर उसे आपके काम आपके काम करने के तारीके आच्छा लगता हैं । आपकी पसंद को अपना पसंद मनती है, जो कि संकेत कर रहा है कि वह आपको पसंद करती है ।

7 क्या मुझे तुमसे प्यार है कहती है?
यादी वह आपके आंखो मे देख ईंमानदारी से बिना कुछ मांग आपके कहती है कि मुझे तुमसे प्यार है, तो इसका अर्थ वही निकालता है । क्योंकि आंखों मे देख के किसी के कहने कि हिम्मत नहीं होती है, वह तभी कहेगी जब वह आपके साथ सचमे प्यार करती हो उसके बादले आपसे कुछ नहीं मांगती हो ।

8 क्या वह आपके साथ खुलती है ?
कहा जाता है कि प्यार के गठबंधन मे जूडने के बाद, एक दूसरे का में बांधा जाते हैं । यही कारण है जो कि एक दूसरे को एक दूसरे के लिये आजाद कर देती है, जिसके बाद दोनो एक दूसरे साथ बात खुलके बात करने का हक मिल जाता है । यादी वह आपके साथ रहती है तो वह डरती नहीं, आपके साथ बात भी करती है बिन्दास हो के बात करती है । और ऐसे बातें भी आपको बताती है जो कि कहती है किसी को नहीं बताई, गुप्त बातों को भी आपसे साथ बांटती है । तब यह संभावना है कि वह आपके साथ खूल चुकी है जो कि संकेत इसारा कर रही कि आपसे वह प्यार करती है ।

9 क्या वह अपनी यादों को आपको बताती है?
किसी के साथ बिताये पल तब याद आती है जब हमें बहुत आच्छा लगता है । या फिर उनके साथ बहुत आच्छा लगा हो, यादी बहुत पुराने यादों को आपको बताता है कि वह आपसे सचमे प्यार करती है । जो कि आपके साथ बिताये पल को सजा कि रखी है, यादी अपने यादों के बताती है, तो वह आपको दिल से चाहती है ।

10 क्या वह आपकी अलोचना नहीं करता?
यादि कोई आपसे प्यार करता है, उसके मन मे किसी तरह कि अलोचना नहीं होती है । जब आपसे बातों बतों मे किसी प्रकार कि भूल हो जाता है तो वह आपसे नरज होने कि वाजय समझाने या बताती है कि आपसे ये गलती हो गई है । और मिलके सुधारने कि बात करती है तो उसके मन आपके लिये आदर्श और प्रेम भवना जग चुकी है ।

12 क्या आपको बहुत मुल्यावन समझता है ?
वह आपको बहुत मुल्यावन समझती है, आपके नये सोच विचारों पर यादी वह आपसे प्यार करती है तो आपके विचारों के साथ उस काम भी मुल्यवान समझेगी । आपके राय विचारो में संकोच नहीं करेगी ।

13 क्या वह आपकी बात ध्यान से सूनता है ?

20 signs she truly loves you
20 signs she truly loves you

जब उनसे मिलते हैं या अपने बातों को उनके साथ बाँटते है । वह ध्यान से सूनेगी, क्योंकि वही ध्यान से सूनता है जो कि अपने महत्व समझता हो । वह आपके बातँ ध्यान से सूनती है तो बह आपको बहुत महत्व मनती है, जो कि आपसे प्यार करती है ।

14 क्या वह आपके असुविधा मे भी सदैव सुविधा बना रहती है ?
कहते है कि जिसके पैसे है पूछते हैं, भाई तू कैसा है । पर ये बात को वो नहीं मनके आपके बिमार होने पर, वह आपको सुविधा देने जाती है । ये तो बहुत बडां संकेत क्योंकि वह आपको अपना मनती है ।

15 क्या वह हमेशा आपके लिये आच्छा करता है ?
हमसे कई आच्छा इसीलिये करते है, तोकि सामने वाला पसंद करें । अगर हमेशा आच्छा करती है तो वह चाहती है आप उनसे नाजर न हटायें ।

16 क्या वह आपके साथ रहना चहता है ?
जब भी उनसे मिलते है, तो बार बार आपके साथ रहने कि बात करती है या फिर वक्त बिताते रहने को कहती है । तो आपके साथ रहना चाहती है जो संकेत बाता रहा है वह आपसे प्यार करती है ।

17 क्या वह आपके लिये जगाह छोड देता है ?
अगर बस, ट्रैन मे किसी को बैठने के लिए अपना सिट देना पूण्या काम है “हाँ” ये अलग बात है । मन लिया जाये वह कहीं भी बैठी रहती है तो वह आपके के साथ शाझा करके बैठती है तो, यह एक संकेत बता रहा है कि वह आपके साथ शाझा करके बिताना चाहती है ।

18 क्या वह समझाती है ?
हमे वही समझाते है जो कि हमे समझते है । अगर आपको अलग राश्ते मे जाने के लिये माना करती है या फिर ऐसे आपके गलतीओं को माफ करके समझाती है तो वह आपको समझती है । आपसे प्यार करती है ।

19 क्या वह चहती है, आपका हमेशा भला हो ?
जो हमे दिल से चाहते है वही दुआ करते है कि हमारे हमेशा आच्छा हो, हमेशा खूश रहें । वह ऐसा चाहती है तो आपके खूशी के साथ शामिल होना चाहती है ।

20 क्या वह आपके लक्ष्यों को पूरा करने मे मदत करती है ?
बहुत इस दुनिया मे अपना पहले देखते हैं, उसके बात कोई दूसरा का देखते है । जिस लक्ष्यों को पूरा करना चहते है, उसे पता है कि आप उस लक्ष्य को पूरा करना चहते है और वह भी आपका मदत करती है । आपका लक्ष्य को पूरा करने मे तो वह आपसे प्यार करती है ।

एक आंजन दिन मे आंजन शख्स से मिलने के बाद बातें, करते हम एक दूसरे के हो जाते है, जिवन आच्छा लगने लगता है । बहुत से केंद्रों मे आधा भी है आपकी गर्लफ्रैंड का मे है तो वह आपसे प्यार करती है ।

Leave a Reply

Close Menu