34 Definite Signs He’s Cheating On You:-दिन के शुरूआत उनके मैसेज या एक कोल से शूरू होती थी, एक ऐसा आदत सा हो जाता है उनका कि उन्हे याद किय़े बिना एक पल भी रहा नहीं जा सकता है । ट्रैन सफर के लिए निकाल चुकी होती है, लेकिन स्थिती ऐसा हो जाता है कि सफर को बीच मे ही छोडना पड जाता है । हालाँकि भारत मे इतने ज्यादा धोखा देने वाले किसे ज्यादा सूनने को नहीं मिलता था, जहाँ तक कि देखा जाये लडकीओं को धोखा देना बडें सहारों मे केवल सीमित था । लेकिन किसी को धोखा देना आधूनिकी जीवन में अम हो गया है, इस लेख मे जनने वाले हैं कि अगर आपके पति बोयफ्रैंड आपको धोखा दे रही है तो कैसे जनें ? 

कैसे जानें आपका बोयफ्रैंड आपको धोखा दे रहा है

1  उसके पास हमेशा एक कारण होता है

मन लिया जाये आपके बोयफ्रैंड को मिलने के लिए कहते हैं, पर वह किसी न किसी कारण बता के वह आपसे मिलने कि लिए माना कर देता है ।  ऐसा एक से दो बार हो सकता है पर हमेशा से ऐसा ही हो रहा है तो आपको उसको समझने कि अवश्यक्ता है कि क्या कारण है जिसकी वाजह से वह नहीं मिलना चहता । क्योंकि कारण कोई लडकी भी हो सकती है ।

2 आप कभी नहीं जानते कि वह कहां है

हालांकि कोई नहीं जनता कि वह कहाँ रहते है, लेकिन उसके बताने से पता चलता, पर आपको वह कहाँ है उसके बारें मे नहीं बताता है । और वह अपने दोस्तों के साथ जूडने के लिए भी माना कर देता है, जिसे उसके जनकारी मिलना थोडा कम हो जाता है । आपको सोचने कि अवश्यक्ता है कि न बताने का उसका कारण क्या है?

3 वे Facebook Messenger  पर अधिक सक्रिय होने के बावजूद कम बात करतें हैं

वे ओनलाईन होते हुये भी आपको, कम से कम मैसेज करते है । यानी कि आपके 10 मैसेज के 10 मिनट बाद एक जवाब आता है, ऐसा दो से तीन दिन तक हो जाता है । लेकिन आपके साथ कई दिनों से हो रहा है तो आपको समझ जाना होगा कि वे किसी ओर से बात करते हैं, जो उनके जिंदगी मे आपसे भी बहुत कारीब हैं ।

4 वह खुद को यहाँ और वहाँ “एक अकेला” के रूप में संदर्भित करता है

आपसे जब वे कहीं दूर गए होते हैं, और जब उनको फोन करके पूछने से वे हमेशा अकेला, अकेला हैं, का दावा करती है । किसी के बारे मे भी आपको नहीं बताता तो शायद वे ऐसी भीड में होते हैं जो कि उनके बारें मे बताने का मौका ही नहीं मिलता होगा ।

5 वह कभी भी योजनाओं के लिए सहमत होते हैं लेकिन वे अपने मन को बादल लेते है

मन लिया जाए अपने उन्हे अपने दोस्त या किसी के पर्टी में जाने कि निमंत्रण दिए, उनके तरफ उस समय उनके योजना आपके साथ मिलाये । लेकिन जब उस दिन आता है, तो वे आपके निमंत्रण को ठुकरा के कहीं और कि तैयारी करते हैं । यहाँ समझने कि अवश्यक्ता है, क्या पता आपके वोयफ्रैंड को जरुरात काम से जाना पाड रहा हो, या जरुरी काम के लिए जाना पाड रहा हो । या फिर हो सकता है किसी ने आपके निमंत्रण को ठोकरा निमांत्रण दे दिया होगा ।

6 वह आपके  साथ भविष्य की योजनाओं के लिए बात नहीं करता है 

कहा जाता है कि जो काम अपने जिन्दगी से जुडा ही नहीं हुआ उसके बारें बात करके, समय कि बर्बादी है । अगर वह आपके साथ भविष्य से जुडे किसी भी प्रकार का कोई जिक्र नहीं करता है ।  यहां तक ​​कि ऐसी चीजें भी जो आप उसके साथ सप्ताह को किया करते थे । वह जरा भी आगे कि काल को आपके साथ नहीं बँटता है, तो उसका नाजर आपके सिवा किसी ओर पे भी गढी हुई है ।

https://sideromeo.com/34-definite-signs-hes-cheating-on-you/
34 Definite Signs He’s Cheating On You

7 वह संगत चीजों के बारे में झूठ बोलता है,

वह आपके साथ दोस्तों से जुडे बातों को नहीं बताता है, यह वास्तव में बात नहीं करता है । जितना भी क्यों न उसे दोस्तो के साथ घूमते देखें हो पर वह अपने दोस्तो के बारें मे न बताकर अपने आपको असंगत बताता है । उसे इस बात पर डार है कि उसके दोस्त आपको उसके बारें छिपे बांते न बता दें ।

8 वह कहता है कि जल्दी रिश्ते के लिए तैयार नहीं है 

जब भी आप उनसे शादी के बारें मे कहते है तो वह यह काह के पार हो जाता है कि रिश्ते के लिए तैयार नहीं है । पर वह आपके साथ फिर भी रात बिताता है, आपको समझ जाना होगा कि वह आपको इस्तेमाल कर रहा है ।

9 उसके कई दोस्त हैं जो लडकों तुलना में लड़कियां अधीक हैं ।

हालाँकि दोस्त बनाना है आच्छा है, दोस्तो के साथ वक्त बिताना भी आच्छा है । लेकिन उसके साथ लडकी दोस्त हैं जो कि आपको कुछ हीं जनते है और उनसे आपका बोयफ्रैंड कभी नहीं मिलाता । नहीं उनके बारें आपको बताता है और कभी तो कभी उन्हे कफी व्यस्त पातें हैं । तो समझने कि अवश्यक्ता है कि उन से ही कोई होगी जो आपका से उनका नाजर हटा रही है ।

10 वह आपको सिर्फ अपने आसपास रखने के लिए पर्याप्त ध्यान देता है लेकिन वास्तव में आपके “रिश्ते” में आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त नहीं है 

11 आप उनके परिवार से नहीं मिले हैं । ठीक है, शायद उसकी माँ, लेकिन वह भी नहीं जानता कि वह क्या कर रहा है, और आप केवल एक घंटे के लिए उससे मिले थे।

 

कैसे पहचानें आपके पति के धोखा देने वाले संकेतों को

हाँलाकि हमारा भारत के पति देव वैसे नहीं होते थे, लेकिन बादलते भारत में, सडकों से साथ ईंसानों को भी बादल दिया है ।

12 लगातार Emi पर धोखाधड़ी का आरोप लगा रहे हैं 

हर बार जब आप उसे किसी चीज़ के बारें में बोलते हैं, कि कौन से विषय पर इतना एमआईए गया तो वह इसे आपके चारों ओर घुमा देता है, यह कहते हुए कि आप कंजूस या पागल हो । नजाने क्या क्या काह के पार हो जाता है ?

13 वे पूरी तरह से अपनी दिनचर्या बदल रहें हैं 

हमारे जिन्दगी बदलाव तब जब हम किसी नये चिज हमारे जिन्दगी मे जुडता है । कुछ दिन उसके हावी हो जाते है । अगर आपको लग रहा है उसके दिन चार्य मे बादलव आ रहे हैं, दिनचार्य बदलने का कारण आपको नहीं बता रहे तो या फिर बदलने का कारण आप नहीं हैं । आपको सोचने कि अवश्यकता है कि वह किसी ओर के लिए अपने दिनचार्य मे बदलाव ला रहे हैं ।

14 वे अपने आदतों में बदलाव कर रहें 

कुछ दिनो से उनहे बहुत बादले देख रहे हैं साथ वे अपने आदतो को बादल रहे हैं । उसके आदत बादलने का कारण आप नहीं हैं या फिर उसके काम मे भी बादलव नहीं हुआ या फिर वे अचानक अपनी सामाजिक प्रवृत्ति बदल रहें हैं । उन्हे बहुत बदलते देख रहे हैं तो आपको सोचने कि अवश्यक्ता है कि वह किसी ओर के पसंदिदा बनने कि कोशिस कर रहे हैं ।

15 वे लोगों के साथ घूमने के बारे में बोलते हैं 

वे कहीं जा रहे हो तो आपसे यह काह के घर से निकालते है, कि दोस्तो या पास के लोगों से बाहर घूमने जा रहें हैं । पर उसके बारें मे पहले कभी नहीं बताये थे, जब वे निकालते देख लिये तो वे आपसे काहे ।

https://sideromeo.com/34-definite-signs-hes-cheating-on-you/
34 Definite Signs He’s Cheating On You

16 वे ओफिस से लेट आते हैं 

हालाँकि अगर ओफिस में काम ज्यादा होने के कारण एक दो दिन लेट हो जाता है । अगर वे रोज लेट ओफिस से लौट रहें है, ओफिस मे फोन करके पूछने से चाले जाने कि खबर बताते हैं । आपको समझ जाना होगा कि वे अन्य लड़कियों को टेक्स कर रहें हैं, इसलिए उन्हे आपके पास वापस आने में थोड़ा समय लगता है ।

17 वे आपके दोस्त कि बहुत करीब हैं 

माना ऐसा नहीं जा सकता है कि आपके दोस्त के कारीब है तो वह आपको धोखा दे रहा है । वह कारीब इस वाजह से भी हो सकता है कि आप उनके दोस्त हैं । लेकिन समझने कि अवश्यक्ता क्या जब आपके दोस्त के बहुत करीब रहते हैं, जो कि उन्हे नहीं रहना चाहिये । आपके दोस्त आपके फोन में कोल करने कि वाजय आपके पति के फोन में कोल करती है, आपके पास फोन होने के बावजूद ।  तो आप समझ सकते है कि आपकी दोस्त आपके पति के बहुत करीब हैं ।

18 कभी पैसा नहीं होने पर कहते हैं कि उनके वेतन चेक में, गड़बड़ी हुई है, लेकिन वे आपको चेक नहीं दिखातें 

जब उनकी महिना कि तंख्वा के बारें पूछते हैं तो वे वेतन में गडबाडी काह के बात को टाल देते है । पर उस बेतन चेक को आपको नहीं दिखाते है, इसका यहीं मतलब निकाल सकता है कि वे किसी के ऊपर खर्च कर रहे हैं । उनके दोस्त हो सकते है, या फिर वो हो सकती है जिनके ऊपर खर्च कर रहें हैं ।

19 विस्तार में सबसे मामूली असहमति जताई, तो उसके बारे में अचानक अहंकार हो जाते है 

अगर आपके छूने से उन्हे तकलिफ होती है, या फिर एक एक बार तो बडे ही गुस्से कर जातें है । वे आपसे दूर जाने को कहते है, या फिर वे आपसे दूर हो जाते हैं । माना एक एक दिन गलती से हो जाता है, लेकिन आपके रोजाना ऐसा हो रहा है । तो आपके लिए उनके दिल में प्यार कम हो गया है ।

20 अपनी योजनाओं का वर्णन करते समय वे अनावश्यक विस्तार में चले जाते हैं 

वे जब भी कहीं से भी घर लौटते थे, तो आपके साथ अपने योजनाओं को बाँटते थे । पर बहुत दिनो से वे आपके साथ योजनायें बंटना छोड दिये, बहुत थका हुआ काह के बिस्ताप में चले जाते हैं । यह एक दो तीन दिन हो सकता है पर, ऐसा होता रहना । बहुत बुरी खबर बन सकता है ।

21 वह सेक्स बहुत कम कर दिया है 

हालाँकि समय के साथ मशीन भी खरब हो जाता है और मशीन ठिक से काम करना छोड देता है ।

लेकिन उसे सोते हुये में किसी चिज का उठा हुआ दिखते हैं । आपको समझ जाना होगा कि वह आपसे संतुस्ट नहीं हैं ।

22 आपके उपयोग न करने के बावजूद उनके पास कंडोम हैं 

ईंसान उन्ही चिजों को अपने साथ रखता है, जब उसका जरुरात होता है । अगर किसी काऱण उसके कपडे साफ करते वक्त या कहीं रखा हुआ मिल जाये तो आपको समझ जाना होगा वे किसी और के ऊपर उपयोग कर रहे हैं ।

34 Definite Signs He's Cheating On You
34 Definite Signs He’s Cheating On You

23 अपने बिस्तर में लंबे बाल रंगे जो जाहिर तौर आपके नहीं हैं 

यह घटना तब होता है, जब पत्नि किसी काम के लिए घर में नहीं होती है । जब आप लौटके बिस्तार मे कोई बाल मिल जाये जो कि दिखने के बाद आपके बाल से नहीं मिलता । तो आपको सोचने कि अवश्यक्ता है कि बाल किसका हो सकता है? जो कि आपके गैर मौजूदगी में सो के चाली गई है ।

24 वह हमेशा इस बात को लेकर बहुत चिंतित रहता है कि मैं कहां जा रहा हूं मैं क्या कर रहा हूं और मैं इसे किसके साथ कर रहा हूं 

कभी उन्हे चिन्ता करते अपने आप में क्या कर रहा हूं, उनके मूँ से अपने आपमें बाते करते पायें तो आपको समझना होगा कि वे राश्ते से भटक रहे हैं । जो कि उन्हे राश्ता देखाना आपका काम है ।

25 वह अपना फोन हवाई जहाज मोड पर रखता है 

किसी कारण उसका फोन आपके हाथ में आ जाता है, तो आपको उसका फोन में हवाई मोड मिलता है । ईंसान हवाई मोड में तब रखता है, जब उसके सामने कोई खतरा दिखाई देता हो । उसके गैर मौजूदगी में उसका फोन आप न उठालें उसके मन में डार बना रहता है, जिसके कारण वह हवाई मोड में रखता है । यह फिर समझ लीजिए कि वह ऐसे शख्स से बात करता है, जिसके बारे में आपको बताना नहीं चहता है ।

26 रैंडम फोन उस घर में जाता है जहां फोन करने वाले ने मुझे फोन किया था 

जब आप घर का फोन विवरण देखते हैं तो, आप पाते हैं कि, रोज के कोल उस घर पर जाता है । जिस घर के लोगों के बारें मे आप किसी को नहीं जनते । हो सकता है, वे नया रिश्ते जोड रहे हों, जिसके बारे मे आपको जरा सा भी अंदाजा नहीं है ।

27 वे अपने फोन को बेहद सुरक्षात्मक में रखते है 

सुराक्षा पूर्वक किसी वस्तु तब रखा जाता है, जब उसमे बहुत किमती चिजें हो । आपके हाथ मे किसी कारण से उनका फोन आ जाता है तो, वे आपको पासवर्ड नहीं बताते, नहीं पासवर्ड खोल के देतें है । आपको समझ जाना होगा कि वे आपसे बहुत किमती चिज छुपा रहें हैं, जो कि उनके जिन्दगी से बहुत करीब जुडा हुआ है, आपसे से भी किमती ।

28 उनकी फोन की बैटरी औसत व्यक्ति की तुलना में अधिक खत्म हो जाती है 

फोन  की बैटरी जल्दी तब खत्म होती है, जब उसमे लगातर काम करते हों । हो सकता है वे कुछ जरूरी काम करते हों जो कि उनके जिन्दगी से बहुत जूडा हुआ हो । लेकिन आपको उस काम के बारें नहीं बताते, और फोन मे ज्यादातर पातें है तो समझ जाना होगा कि वे ऐसा काम कर रहे है जिसके बारें आपको बताना ठिक नहीम समझते हैं ।

29  इंस्टाग्राम पर उनका अनुसरण करने वाला हर कोई एक सेक्सी दिखने वाली, अर्ध-नग्न महिला लगती है 

हालाँकि उसके फोन मे पासवर्ड लगा होने के कारण आपके उनके फोन इस्तेमाल नहीं कर सकते । लेकिन अपने फोन से उसके Profile को देखते हैं । उसके ज्यादातर दोस्त सेक्सी और अर्ध-नग्न लडकीयाँ मिलते हैं । आपको समझजाना होगा कि वे अपनी संतूस्टी किसी ओर लडकी का में ढूंड रहे हैं ।

30 उसके फोन में बहुत सारे नंबर हैं 

हाँलाकि हर किसी का मे बहुत सारे फोन नंबर होते है । लेकिन उनके फोन मे ऐसे फोन नंबर हैं, जो नामों के तहत सेव नहीं हैं और रोजाना उन नंबरों मे कोल का आना जाना बना रहता है । आप समझ सकते हैं कि उन नंबरों को कोल को लड़कियों से जोड़ा हुआ है । जो उनसे फ़्लर्ट तरीके से बातचीत कर रहे हैं ।

31 वह आपके दोस्त की टिंडर पर आता है 

टिंडर एक ऐसी ओनलाईन डेटिंग सेवा है, जिसमे 24 घंटा के अंदर आपके जमा विवरण के अनुसार वाली से मिलवाती है । मन लिया आपका एक दोस्त है वह भी टिंडर चलाता है, उसके टिंडर वे आते है तो, आपको ससझ जाना होगा कि, आपके दोस्त के साथ बिताने के सूची बना रहे हैं ।

32 आप उसके फोन में चौंकाने वाले ग्रंथ पाते हैं जो कहते हैं, “क्या आपने परीक्षण किया है?”

भारी सुराक्षात्मक के बावजूद किसी उसके फोन आपके हाथ आता है तो, फोन मे ऐसे File मिलते है, जो कि आपको चौकां देता है । वह आपके फोन चलाते देख ले उस ग्रंथों को परीक्षण तो नहीं कि, जैसे कई सवाल पूछता है । हांलाकि उसके फोन मे बहुत जरूरी Documents  जिसके बारें मे किसी के साथ जिर्क करने का इरादा नहीं हो । लेकिन अगर वह आपको अपना मनता तो उस फाईलों के बारे मे भी बाता लिया करता ।

33 जब आप उसके कोल को उठाते हैं तो, छिन लेता है 

जब उसके फोन में किसी का कोल आता है तो, आपक ऊठाने के बाद वह फिक्र करता है, या फिर छिन लेता है । आपको समझ जाना होगा कि, ऐसे शख्स के कोल आता है जो जिसके बारें मे आपको नहीं बता रहे ।

34 वह हर बार बाथरूम जाते समय अपने फोन को अपने साथ ले जाता है 

जामाना ऐसा हो गया है कि सूबाह होते ही हर कोई बाथरुम/टोयलेट तक मोबाईल को नहीं छोडते हैं । लेकिन पहले उनके दिनचार्य में मोबाईल को बाथरूम लेना शामिल नहीं था तो, आपको समझ जाना होगा कि वे आपसे छूप के किसी ओर से आपके पिठ पिछे वार करने के बारें बाते होती हैं ।

क्या करे अगर आपके बोयफ्रैंड आपको धोखा दे रहा है तो क्या करें ?

आपको समझने कि अवश्यक्ता है कि इस दुनिया मे ऐसे बहुत से लडके हैं जो कि उनसे कई गुना आच्छे हो सकते है । अगर वह आपको धोखा दे रही है तो, उन्हे समझाना या उनके गलती का अहसास दिलाना आपके समय के बर्बदी के आलावा कुछ नहीं हो पायेगा, क्योंकि किसी के गलती का अहसास दिलाना से उसे अहसास नहीं होगा । वह जनता है कि उस काम मे आपको धोखा दे रहा है और आपके के दिल को तोड रहा था । उन्हे कुछ न कह के उनके जिन्दगी से चाले जायें । यह कहना आसान पर करना बहुत मुश्किल है, उनके साथ बिताये पल याद आयेंगे, कफी ज्यादा गुस्सा आयेगा और बहुत कुछ कहना मन करता है । लेकिन इन सब मे केवल आपके समय के बर्बादी केवल होगा, इसीलिए उनके जिन्दगी से चाले जायें । हो सकता आपके चाले जाने के बाद उन्हे अपने गलती को अहसास हो और वह आपके पास आ जाये ।

क्या करें आपका पति धोखा दे रहा है तो ?

देखा जाये तो शादी के बाद वैसे लडके ही धोखा देते है, जो कि एक तलाब से दूसरे तलाब मच्छली पकडने के लिए छलन लगाते हैं । लेकिन ज्यादा वैसे स्थिती मे धोखा मिलता है जो कि बच्चे पैदा नहीं हुये होते है । चुन्ने मे गलती हो जाता है, जिसके कारण वह दिन देखना पाडता है, फिर भी अगर वह आपको धोखा दे रहा है तो क्या करें? स्थिती तीन तारीके होते हैं, अगर वह आपको धोखा दे रहा है तो उन्हे कुछ न कहे, जितना दिन चलना है चलने दें, उन्हे किसी न किसी दिन शबक मिल जायेगा । लेकिन आपके पति ज्यादा ही खर्चिले हैं, तो शायद आपके लिए यह हनीकारक शाबित हो सकता है । शबक मिल जायेगा तो वे दौडे चाले आयेंगे इस बीच लेकिन आपको शायद वह खूशी ठिक से नहीं मिलेगा जो कि आपको चाहिए होता है ।

 अगर वैसे स्थिती बहुत दिन हो गया है और आपके पति का मे वैसे ही स्थिती दिखाई दे रहा है तो जल्दि से चंगु या मंगु को बुलालें । यहाँ तीसरा काम भी सामने आता है, अगर उनमे सुधार नहीं आता है, तो उन्हे  तलाक दें, दे । कहना आसान है, लेकिन बहुत मुश्किल है क्योंकि चंगु या मंगु होने के बाद तो ओर भी ज्यादा । ये आपके ऊपर निर्भार करता है कि, आप क्या करना चहते है, क्योंकि मुश्किले उनके साथ राह के भी झेलनी पड रही है । अगर किसी इंसान को आपके साथ रहना होगा, तो वह आपके साथ रहेगा, नहीं रहना होगा तो वह नहीं रहेगा । अगर वे आपसे सच्चाई से प्यार करते हैं तो, उनके दिल और दिमाग, यहाँ तक कि सपनों मे तक, आपके आलावा किसी का खयाल नहीं कर सकते । अगर आपके साथ ऐसा होता है, तो वे आपसे से पूरे सच्चाई से प्यार नहीं करते ।

छोटी सी बात

जब ईंसान को किसी ने धोखा दिया होता है, तो उन्हे लगने लगता है कि, शायद उनमे ही, कुछ कमीयाँ थी, इस वाजह से वे अपने जिंदगी के चोइसेस पर शाक करने लगते हैं, उनका खुद पर विश्वास हाट जाता है । अपने आप पर याकिन खतम होता जाता है, और उनके पूरे जिंदगी मे वे किसी भी काम ठिक से नहीं कर पाते हैं । सारे तमाम बातें एक ओर एक झूट कि होता है, जो धोखा के नाम से जाना जाता है । इसीलिए किसी को धोखा देने से पहले कई बार सोचें, क्योंकि किसी के जिंदगी खिलौना नहीं, जो कि खेल के निकाल जायें ।

चेतावनी- आगे बढने से पहले हम अपनी राय देना चहेंगे, स्पष्ट रुप से इन संकेतो मे से काई भी धोका देने वाली प्रेमी कि गैरंटी नहीं दे रहे हैं । लेकिन अगर आपके साथ इन में से बहुत कुछ कई दिनो से, हो रहा है तो, आपका चिंता, रोने का समय आ गया है ।

Click here:- 25 संकेत वह आपको धोखा दे रही है 

निष्कर्ष- ऊपरी लेख के अनुसार आपके पति, बोयफ्रैंड के धोखा देने कि संकेत, में यह बताया गया है कि लडके जवानी को ठिक से न भूला पाने के कारण शादि के बाद भी, आदत को छोडे नहीं होते हैं । जो कि शादि के बाद धोखा देने कि संकेत में दिखाई देते है । साथ मे यह भी बताया गया है कि अगर अपके पति या बोयफ्रैंड आपको धोखा दे रहे है तो आपको क्या करना चाहिए ? जो कि दोबारा पटरी से उतरे ट्रैन को पटरी पर चढा सकते हैं ।

Leave a Reply

Close Menu