For you love quotes :-प्यार एक खूबसूरत और जादुई एहसास है । अपने प्रेमी या पति को आई लव यू कहना स्वाभाविक है । लेकिन उन्हें स्पेशल महसूस कराना कुछ और ही है ।

आप अपने प्रेमी और पति के लिए रोमांटिक उद्धरण का उपयोग कर सकते हैं । इन उद्धरणों का उपयोग करना आपके प्रियजनों के प्रति आपका स्नेह प्रदर्शित कर सकता है । उसके लिए प्यार भरे उद्धरण उसे दिखाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपका प्यार उसके लिए कितना महत्वपूर्ण है । ये प्रेम उद्धरण आपकी भावनाओं को व्यक्त करने में निश्चित रूप से आपकी मदद करेंगे ।

रोमांटिक प्रेम उद्धरण उनके लिए शायद अपनी भावनाओं और भावनाओं को व्यक्त करने का सबसे अच्छा तरीका है । ये उद्धरण सबसे अच्छा तरीका है यदि आप अपने पति या प्रेमी को आपसे अधिक रोमांटिक बनाना चाहते हैं । प्रेम उद्धरण रोमांस की एक चमक विकसित कर सकते हैं जो बढ़ेगा ।

अपने प्रेमी के साथ अधिक रोमांटिक होने के लिए प्रेम उद्धरण, रोमांटिक उद्धरण, फोटो भेजना उपयोगी हो सकता है । लेकिन अगर कुछ ट्विस्ट जोड़े जाएं तो यह अधिक प्रभावी हो सकता है । जैसे आप दरवाजे पर उद्धरणों और तस्वीरों का उपयोग कर सकते हैं, कुछ पार्टियों में गुब्बारे पर या किसी अन्य तरीके से जो आप पसंद करते हैं । एक और बहुत प्रभावी तरीका है कि आप अपने प्रेमी या पति को प्रतिदिन एक उद्धरण या रोमांटिक फोटो मेल करें । ये सभी तरीके सहायक हो सकते हैं लेकिन आप अपने कुछ व्यक्तिगत उत्पन्न विचारों को भी आज़मा सकते हैं । आप निश्चित रूप से अपने पति या प्रेमी का स्नेह पाने में सफल होंगे । इसलिए आगे बढ़ें और अधिक रोमांटिक होने के लिए प्रेम उद्धरण का उपयोग करें ।

Love quotes

for you love quotes
for you love quotes

“अगर हमारी गवाही मजबूत ऑन्थिस बिंदु है और यदि हम पूर्ण आश्वासन महसूस करते हैं कि भगवान हमसे प्यार करता है, तो हम अपने खोज को बदल देंगे । हम नहीं पूछेंगे, ‘ऐसा क्यों हुआ?’ या ‘भगवान मेरी परवाह क्यों नहीं करता है?’ इसके बजाय, हमारे सवाल बनेंगे, ‘मैं इस अनुभव से क्या सीख सकता हूं?’ या ‘प्रभु मुझे कैसे संभालना चाहते हैं? “

– जॉन बाइटवे

“आपके पास एक अच्छा, सुरक्षित जीवन होगा जब जीवित होने का मतलब आपके लिए सुरक्षा से अधिक है, धन से अधिक प्यार, आपकी स्वतंत्रता सार्वजनिक या पक्षपातपूर्ण राय से अधिक है, जब बीथोवेन या बाख के संगीत का मूड आपके पूरे जीवन का मूड बन जाता है … जब आपकी सोच सामंजस्य में होती है, और संघर्ष में नहीं, आपकी भावनाओं के साथ … जब आप अपने आप को महान संतों के विचारों से निर्देशित करते हैं और अब महान योद्धाओं के अपराधों से नहीं … जब आप अपने बच्चों को पढ़ाने वाले पुरुषों और महिलाओं का भुगतान करते हैं राजनेताओं से बेहतर; जब सत्य आपको प्रेरित करते हैं और खाली सूत्र आपको दोहराते हैं; जब आप अपने साथी कामगारों के साथ सीधे विदेशों में संवाद करते हैं, और राजनयिकों के माध्यम से नहीं … “

– विल्हेम रीच

“अगर मैं तुम्हें साँस लेता हूँ और तुम मुझे साँस देते हो, तो मैं कसम खाता हूँ कि हम हमेशा के लिए साँस ले सकते हैं । मैं शपथ लेता हूँ कि मैं आपकी शरद ऋतु में आपकी सर्दियों और वसंत में हमेशा गर्मी पाता हूँ, आपकी उंगलियों के सिरों पर हाथ, आपके कंधों के छोर पर हथियार और मैं कसम खाता हूँ, जब हम हमेशा के लिए बाहर निकलते हैं, जब हम हवा से बाहर निकलते हैं , आपका नाम अंतिम शब्द होगा जो मेरे फेफड़ों के लिए हवा बनाता है । “

– मैं थॉमस हूँ

“मैं उठता हूं और आंसू गिरता है, वे बारिश की तरह गिरते हैं । मैंने उस पुराने गाने पर डांस किया जिसे हमने नाचा और फिर, मैंने अपनी नौकरी छोड़ दी क्योंकि बहुत कुछ नहीं बदला । पंच घड़ी, घर के लिए सिर, फोन की जाँच करें । शायद ज़रुरत पड़े । बिस्तर पर जाओ, तुम्हारा सपना । यही मैं इन दिनों कर रहा हूं । ”

– अनुपयुक्त फ्लैट्स

“तुम दुनिया के दूसरे छोर पर थे, लेकिन मैं अक्सर तुम्हारे आसपास की गंध से जागता था । मैं तुम्हारे लिए, Kells । कोई फर्क नहीं पड़ता किशन ने मुझे कितना परेशान किया, यह आपको खोने का दर्द कम नहीं कर सका । मैं आपका सपना देखता हूं और आपको छूने के लिए पहुंचता हूं, लेकिन आप हमेशा पहुंच से बाहर थे । ”

– कोलीन हॉक

“इरोस सीमाओं का एक मुद्दा है । वह मौजूद है क्योंकि कुछ सीमाएँ हैं । पहुंच और समझ के बीच अंतराल में, नज़र और प्रतिसाद के बीच, ‘आई लव यू’ और ‘आई लव यू भी’ के बीच, इच्छा की अनुपस्थित उपस्थिति जीवित हो जाती है । लेकिन समय और नज़र की सीमाएँ और मैं तुमसे प्यार करता हूँ, केवल मुख्य, अपरिहार्य सीमा के आफ़्टरशेव हैं जो इरोज़ का निर्माण करते हैं: आपके और मेरे बीच मांस और स्वयं की सीमा । और यह केवल, अचानक, उस समय जब मैं उस सीमा को भंग कर दूंगा, मुझे लगता है कि मैं कभी नहीं कर सकता । “

– ऐनी कार्सन

“, मैं आपको चेतावनी देता हूं, केल्सी, कि मैं एक अत्यंत धैर्यवान व्यक्ति हूं । शत्रु को बाहर निकालने में मेरा व्यापक अभ्यास था । एक बाघ के रूप में मेरे जीवन ने मुझे सिखाया है कि चौकस दृढ़ता और केंद्रित परिश्रम हमेशा भुगतान करते हैं । अपने आप को गौरवान्वित समझो, प्रियतमा । मैं शिकार पर हूँ । मैंने आपकी गंध पकड़ ली है, और मैं अपने पाठ्यक्रम में विफल नहीं हूँ । “

– कोलीन हॉक

“आपको अपने जीवन को पूर्ण बनाने के लिए एक और मानव होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन चलो ईमानदार रहें । , होने पर आपके घावों को कोई है जो उन्हें अपनी आत्मा में आपदाओं के रूप में नहीं देखा है, लेकिन दरारें से चूमा में अपने प्यार डाल करने के लिए इस दुनिया में सबसे शांत बात है । “

– एमरी एलेन

“प्यार में, जैसा कि जीवन में, एक मीशर्ड शब्द काफी महत्वपूर्ण हो सकता है । यदि आप किसी को बताते हैं कि आप उनसे प्यार करते हैं, उदाहरण के लिए, आपको पूरी तरह से निश्चित होना चाहिए कि उन्होंने “आई लव यू बैक” का जवाब दिया है और बातचीत जारी रखने से पहले “आई लव योर बैक” नहीं । “

– पीला भाग

“इस जगह में, हम मांस खाते हैं; मांस जो रोता है, हँसता है; मांस जो घास में नंगे पैर नृत्य करता है । इसे प्यार करना । मुझे यह बहुत पसंद है । योन वे आपके मांस से प्यार नहीं करते हैं । वे इसका तिरस्कार करते हैं । वे तुम्हारी आँखों से प्यार नहीं करते; जैसे ही वे उन्हें बाहर निकालेंगे । कोई और नहीं वे आपकी पीठ पर त्वचा को प्यार करते हैं । योन वे इसे भड़कते हैं । और हे मेरे लोगों वे तुम्हारे हाथों को प्यार नहीं करते । वे केवल टाई, बाँध, काट लेते हैं और खाली छोड़ देते हैं । अपने हाथों से प्यार करो! उन्हें प्यार । उन्हें ऊपर उठाने और उन्हें चुंबन । उनके साथ दूसरों को स्पर्श करें, उन्हें एक साथ थपथपाएं, उन्हें अपने चेहरे पर स्ट्रोक करें क्योंकि वे या तो प्यार नहीं करते हैं । तुम इसे प्यार करने के लिए मिल गया, तुम! और नहीं, वे आपके मुंह से प्यार नहीं करते । Yonder, वहाँ से, वे इसे टूटा हुआ देखेंगे और इसे फिर से तोड़ देंगे । आप इससे क्या कहते हैं, वे ध्यान नहीं देंगे । आप इससे क्या चीखते हैं वे नहीं सुनते । आप अपने शरीर को पोषण देने के लिए इसमें क्या डालते हैं, वे आपको छीन लेंगे और इसके बदले आपको लेविंस देंगे । नहीं, वे आपके मुंह से प्यार नहीं करते । आपको इससे प्यार हो गया । यह वह मांस है जिसकी मैं यहाँ बात कर रहा हूँ । मांस जिसे प्यार करने की ज़रूरत है । पैरों को आराम करने और नृत्य करने की आवश्यकता होती है; समर्थन की जरूरत है कि पीठ; कंधे जिन्हें हथियार चाहिए, मजबूत हथियार जो मैं आपको बता रहा हूं । और हे मेरे लोगों, बाहर का योन, मुझे सुन, वे तुम्हारी गर्दन को बिना थके और सीधे प्यार नहीं करते । इसलिए अपनी गर्दन से प्यार करो; इस पर हाथ रखो, इसे अनुग्रह करो, इसे स्ट्रोक करो और इसे पकड़ो । और आपके सभी अंदर के हिस्से जो कि वे जल्द ही हॉग के लिए ढलान पर थे, आपको उनसे प्यार हो गया । डार्क, डार्क लिवर – इसे प्यार करते हैं, इसे प्यार करते हैं और दिल और धड़कन को भी प्यार करते हैं । आँखों या पैरों से अधिक । फेफड़ों से अधिक जो अभी तक मुफ्त हवा खींचना है । आपके जीवन धारण करने वाले गर्भ और आपके जीवन देने वाले निजी अंगों से अधिक, मुझे अभी सुनें, अपने दिल से प्यार करें । इसके लिए पुरस्कार है । ”

– टोनी मॉरिसन

“शायद हमें प्यार की तलाश नहीं करनी चाहिए । शायद हमें किसी व्यक्ति की तलाश होनी चाहिए । क्योंकि हो सकता है कि आप किसी व्यक्ति में प्यार पा सकते हैं, लेकिन उस व्यक्ति के पास नहीं है । इसलिए अगर आप प्यार की तलाश करते हैं, तो आपको जो मिलेगा वह है प्यार । लेकिन अगर आप किसी से संबंध रखना चाहते हैं, और आप चाहते हैं कि कोई व्यक्ति आपका है, तो आपको एक व्यक्ति की तलाश करनी चाहिए । ”

– सी । जोयबेल सी ।

“बड़ा प्यार हो गया । अभी भी बहुत कम प्यार हैं – दोस्त से दोस्त, भाई से बहन, छात्र से शिक्षक तक । क्या आप एक झोपड़ी की आग में अपने आप को आराम से इनकार करेंगे क्योंकि आप अब एक महल की चिमनी से नहीं बैठ सकते हैं? क्या आप उन लोगों से खुद को इनकार करेंगे, जो आपकी चूल्हा की आग पर खुद को गर्म करने की उम्मीद में आप तक पहुंचते हैं? ”

– मर्सिडीज लैकी

“जब तुम से प्यार हो जाता है, तो उसका पीछा करो,

हालांकि उसके रास्ते कठिन और कठिन हैं ।

और जब उसके पंख तुम्हें उससे लगने लगें,

यद्यपि उसके पंखों के बीच छिपी तलवार आपको घायल कर सकती है ।

और जब वह बोलता है कि तुम उस पर विश्वास करो,

हालाँकि उसकी आवाज़ आपके सपनों को चकनाचूर कर सकती है क्योंकि उत्तर की हवा बगीचे को बर्बाद कर देती है …

 

लेकिन अगर आपके डर में आप केवल प्यार की शांति और प्यार की खुशी चाहते हैं,

फिर आपके लिए बेहतर है कि आप अपने नग्नता को कवर करें और बाहर से गुजरें

प्रेम की थिरकन,

मौसमी दुनिया में जहाँ आप हँसेंगे, लेकिन आपकी हँसी नहीं,

और रोओ, लेकिन तुम्हारे सारे आँसू नहीं …

 

लेकिन अगर आपको प्यार करना है और इच्छाओं की आवश्यकता है, तो अपनी इच्छाओं को पूरा करें:

पिघलने के लिए और एक चलने वाले ब्रुक की तरह हो जो रात में अपनी धुन गाता है ।

बहुत अधिक कोमलता का दर्द जानने के लिए ।

प्यार की अपनी समझ से घायल होने के लिए;

और स्वेच्छा और खुशी से खून बहाना । “

– काहिल जिब्रान

“मुझे पता है कि मैं आपको चाहता हूं,” उसने खुद को यह कहते हुए सुना, उसकी सभी प्रतिज्ञाएं और उसके सम्मान सभी भूल गए । वह उसके नाम के दिन के रूप में नग्न उसके सामने खड़ा था, और वह उनके चारों ओर चट्टान के समान कठोर था । वह उसके आधे हिस्से में था । अब तक सौ बार, लेकिन हमेशा उनके चारों ओर दूसरों के साथ, फ़र्ज़ के नीचे । उसने कभी नहीं देखा था कि वह कितनी सुंदर थी । उसके पैर पतले और सुडौल थे, उसकी जाँघ के बाल पर उसके सिर की तुलना में एक चमकदार लाल रंग था । क्या वह इसे और भी भाग्यशाली बनाता है?

 

“मुझे तुम्हारी गंध बहुत पसंद है,” उन्होंने कहा । “मैं अपने लाल बालों से प्यार है । मैं अपने मुंह से प्यार है और जिस तरह तुम मुझे चुंबन । मैं तुम्हारी मुस्कान । मैं अपने निपल प्यार प्यार करता हूँ ।” वह उन्हें चूमा, एक और फिर दूसरे । “मुझे आपकी पतली टांगें बहुत पसंद हैं, और उनके बीच क्या है ।” उन्होंने कहा कि पहली बार में उसे टीले पर उसे वहाँ चुंबन knelt, हल्के, लेकिन Ygritte एक छोटे से अलग उसके पैरों में ले जाया गया है, और वह गुलाबी अंदर देखा और चूमा कि साथ ही, और उसे चखा ।

 

उसने थोड़ी हांफ दी । “अगर तुम मुझे बहुत प्यार करते हो, तो अभी भी क्यों कपड़े पहने हो?” वह फुसफुसाई । “आप कुछ भी नहीं जानते, जॉन स्नो । नथ — ओह । ओह । ओह्ह ।”

 

बाद में, वह लगभग शर्मीली थी, या शर्मीली के रूप में शर्मीली थी । “तुमने जो काम किया,” उसने कहा जब वे अपने ढेर सारे कपड़ों पर एक साथ लेट गए । “तुम्हारे साथ … मुंह ।” वह हिचकिचाया । “यह है … क्या यह है कि प्रभु अपनी महिलाओं के लिए, दक्षिण में नीचे है?”

 

“मुझे ऐसा नहीं लगता ।” किसी ने भी जॉन को कभी नहीं बताया था कि उनकी महिलाओं के साथ क्या किया था । “मैं केवल … तुम वहाँ चुंबन करना चाहता था, सब है कि । आपको इस तरह लग रहा था ।”

 

“ऐ । मैं … मुझे यह कुछ पसंद आया । किसी ने तुम्हें ऐसा नहीं सिखाया?”

 

“कोई नहीं है,” उसने कबूल किया । “केवल आप ।”

– जॉर्ज आर.आर. मार्टिन

for you love quotes
for you love quotes

“जानो कि यह एक लाश है जो तुमसे प्यार करता है और तुम्हें प्यार करता है, कभी नहीं छोड़ेगा! … देखो, मैं अब हँस नहीं रहा हूँ, रो रही है, तुम्हारे लिए रो रही है, क्रिस्टीन, जिन्होंने मेरा मुखौटा फाड़ दिया है और इसलिए कौन कर सकता है मुझे फिर कभी मत छोड़ो! … ओह, पागल क्रिस्टीन, जो मुझे देखना चाहती थी! “

– गैस्टन लेरौक्स

“प्रेम को एक व्यापारिक सौदे की तरह माना जाना चाहिए, लेकिन हर व्यापारिक सौदे की अपनी शर्तें और अपनी मुद्रा होती है । और प्रेम में, मुद्रा एक गुण है । आप लोगों से प्यार करते हैं कि आप उनके लिए क्या करते हैं या वे आपके लिए क्या करते हैं । आप उन्हें उन मूल्यों, गुणों के लिए प्यार करते हैं, जो उन्होंने अपने चरित्र में हासिल किए हैं । ”

– एयन रैण्ड

“आप जानते हैं,” उन्होंने कहा, “सामान्य परिस्थितियों में, आप मुझे बेडरूम में आमंत्रित करना मेरे दिन का मुख्य आकर्षण होगा ।”

 

मैं अपनी बाहों को पार कर बिस्तर पर बैठ गया । मैंने साधारण थकान से बाहर किया था, लेकिन एक पल बाद, मैं जो कर रहा था, उससे मुझे बहुत धक्का लगा । यहीं पर एड्रियन सोता है । मैं उन आवरणों को छू रहा हूं जो वह हर रात में लपेटता है । वह क्या पहनता है? क्या वह कुछ भी पहनता है?

 

मैं कूद गया ।

– रिचर्डेल मीड

“डर के साथ तर्क नहीं किया जा सकता है न ही नफरत कर सकते हैं । उन्हें प्यार पसंद है वे लगभग समान भावनाएं हैं । इसीलिए एरेस और एफ़्रोडाइट एक दूसरे की तरह हैं । उनके जुड़वां बेटों – फियर और पैनिक – को युद्ध और प्यार दोनों से पैदा किया गया था । ”

– रिक रिओर्डान

“हालात बदल सकते हैं, गेब,” जोनास चले गए । “चीजें अलग हो सकती हैं । मैं नहीं जानता कि कैसे, लेकिन चीजों को अलग करने के लिए कोई रास्ता होना चाहिए । रंग हो सकते थे । और दादा-दादी, “उन्होंने कहा, अपने सोने के कमरे की छत की ओर मंदता से घूरते हुए ।” और हर किसी की यादें होंगी । “

 

“आप यादों को जानते हैं,” वह फुसफुसाया, पालना की ओर ।

 

गेब्रियल की साँस और भी गहरी थी । जोनास ने उसे वहां जाना पसंद किया, हालांकि उसने रहस्य के बारे में दोषी महसूस किया । हर रात उन्होंने गेब्रियल को यादें दीं: धूप में नाव की सवारी और पिकनिक की यादें; विंडोपैंस के खिलाफ नरम बारिश की यादें; एक नम लॉन पर नंगे पांव नृत्य करने की यादें ।

 

“Gabe?”

 

नए बच्चे ने अपनी नींद में थोड़ी हलचल की । जोनास ने उसे देखा ।

 

“प्यार हो सकता है,” जोनास फुसफुसाए । “

– लोइस लोरी

“हाँ, सेंट क्लेयर । मुझें यह पसंद है । लेकिन मैं इसे जोर से नहीं कह सकता, क्योंकि वह मेरा दोस्त है । और दोस्तों ने दूसरे दोस्तों को नशे की घोषणा नहीं करने दी और उनसे अगले दिन उन पर कार्रवाई करने की उम्मीद की

– स्टेफनी पर्किन्स

“क्योंकि दुनिया में दो तरह की क्षमा है: एक तुम अभ्यास करते हो क्योंकि सब कुछ वास्तव में सब कुछ ठीक है, और जो कुछ पहले हुआ है वह सब संशोधित है । आप जिस तरह की क्षमा का अभ्यास करते हैं क्योंकि किसी को क्षमा करने के लिए सख्त जरूरत होती है, या क्योंकि आपको उन्हें माफ करने के लिए बस बुरी तरह से जरूरत है, क्योंकि दिल पुराने घावों को पकड़ सकता है और उनके ऊपर दूध के रूप में खट्टा हो सकता है । “

– कैथेर्नने एम । वेलेंटी

“प्यार उस तरह की चीज है जो पहले से ही आप इसे नोटिस कर रहे हैं, यही है कि यह कैसे काम करता है, और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने पुराने हैं, यह नहीं बदलता है । सिवाय इसके कि आप इसे दो पूरी तरह से अलग-अलग प्रकारों में तोड़ सकते हैं – प्यार जहां दृष्टि में अंत है और जहां प्यार नहीं है । “

– केला योशिमोटो

“जल्दबाजी के साथ

शुद्ध नेत्रों के साथ, मैं आपकी सुंदरता का जश्न मनाता हूं

रक्त का पट्टा पकड़े हुए

ताकि यह आपकी छलांग लगा सके और आपकी रूपरेखा का पता लगा सके

जहाँ तुम मेरी ओड में लेट जाओ

जैसे जंगलों की भूमि में या सर्फ में

सुगंधित लोम में, या समुद्री संगीत में

 

सुंदर नग्न

उतना ही सुंदर अपने पैर

हवा या ध्वनि के प्रधान नल से उठी

आपके कान, छोटे गोले

शानदार अमेरिकी समुद्र की

अपने स्तनों का स्तर भरपूर

जीवित प्रकाश से परिपूर्ण

गेहूँ की अपनी उड़ती हुई पलकें

प्रकट या संलग्न करना

तुम्हारी आँखों के दो गहरे देश

 

आपके कंधों को लाइन को पैले क्षेत्रों में विभाजित किया गया है

खुद को खो देता है और एक सेब के कॉम्पैक्ट हिस्सों में मिश्रित होता है

आपकी सुंदरता को नीचे के दो स्तंभों में अलग करना जारी रखता है

जला हुआ सोना

ठीक क्षारीय

अपने पैरों के दो अंगूरों में डूबने के लिए

जहां आपका जुड़वां सममित पेड़ फिर से जलता है और उगता है

फूल की आग

खुला झूमर

एक सूजन फल

समुद्र और पृथ्वी के संधि पर

 

किन सामग्रियों से

Agate?

क्वार्ट्ज?

गेहूं?

क्या आपका शरीर एक साथ आया?

चांदी की पहाड़ियों को संकेत देने के लिए बेकिंग ब्रेड की तरह सूजन

एक पंखुड़ी का दरार

एक गहरे मखमल के मीठे फल

जब तक अकेले रहे

आश्चर्यचकित

ठीक और दृढ़ स्त्री रूप

 

यह केवल प्रकाश नहीं है जो आपके शरीर के अंदर फैलने वाली दुनिया पर पड़ता है

फिर भी दम घुटता है

इतनी स्पष्टता है

आप की छुट्टी ले रही है

मानो आपके भीतर आग लगी हो

 

चंद्रमा आपकी त्वचा की परत में रहता है । ”

– पाब्लो नेरूदा

for you love quotes
for you love quotes

“यह सबसे अद्भुत और भयानक चीज है जो कभी भी आपके साथ हो सकती है,” उसने बस कहा । “आप जानते हैं कि आपने कुछ अद्भुत पाया है, और आप इसे हमेशा के लिए पकड़ना चाहते हैं; और हर दूसरे के पास आपके पास होने के बाद, आप उस पल से डरते हैं जो आप इसे खो सकते हैं । “

मैंने धीरे से आह भरी । वह बिलकुल सही थी ।

प्यार एक खूबसूरत डर था । ”

– कीरा कैस

“प्यार वह है जो दुनिया को आगे बढ़ाता है, मैंने हमेशा सोचा है … यह केवल एक चीज है जो पुरुषों और महिलाओं को एक ऐसी दुनिया में खड़ा करने की अनुमति देती है, जहां गुरुत्वाकर्षण हमेशा उन्हें नीचे खींचना चाहता है … उन्हें कम लाएं … और उन्हें क्रॉल करें … “

– स्टीफन किंग

“एक पिता अपने बच्चों के लिए सबसे बड़ी बात उस महिला का सम्मान कर सकता है जिसने अपने बच्चों को जन्म दिया है । यह उसकी वजह से है कि आप अपने जीवन में सबसे बड़ा खजाना है । आप आगे बढ़ गए होंगे, लेकिन आपके बच्चों ने नहीं । यदि आप उसकी आत्मा हो, तो कम से कम विचारशील हो । जिसे आपके बच्चे प्यार करते हैं वह हमेशा ऐसा होना चाहिए जिसे आप दया के साथ स्वीकार करते हैं । आपके बच्चे सब कुछ नोटिस करते हैं और आपके उदाहरण का अनुसरण करेंगे । ”

– शैनन एल । एल्डर

 

“कभी-कभी यह एक विकल्प के लिए नीचे आता है,” मैग्नस ने कहा । “एक व्यक्ति को बचाने और पूरी दुनिया को बचाने के बीच ।” मैंने देखा है कि ऐसा होता है, और मैं काफी स्वार्थी हूं कि वह व्यक्ति जो मुझे प्यार करता है, मुझे चुनना चाहता है । लेकिन नेफिलीम हमेशा दुनिया का चयन करेगा । मैं एलेक को देखता हूं और मुझे स्वर्ग लॉस्ट में लुसिफर की तरह महसूस होता है । ‘पराजित शैतान खड़ा था, और महसूस किया कि कितनी भयावह अच्छाई है ।’ वह शास्त्रीय अर्थों में इसका मतलब था । ‘विस्मयकारी’ जैसा कि प्रेरणादायक है । और विस्मय अच्छी तरह से और अच्छा है, लेकिन यह प्यार के लिए जहर है । प्यार बराबरी के बीच होना है । ”

“वह सिर्फ एक लड़का है,” ल्यूक ने कहा । “एलेक – वह सही नहीं है । और आप गिर नहीं रहे हैं ।”

“हम सब गिरे हुए हैं,” मैग्नस ने कहा, और उसने खुद को अपनी जंजीरों में लपेट लिया और चुप था । “

– कैसंड्रा क्लेयर

“जैसे आप रात में किसी विशाल मैदान में ट्रेन की सवारी कर रहे हैं, और आप

फार्महाउस की एक खिड़की में एक छोटे से प्रकाश की झलक पकड़ें । में एक

तत्काल, यह पीछे अंधेरे में वापस चूसा जाता है और गायब हो जाता है । परंतु

यदि आप अपनी आँखें बंद करते हैं, तो प्रकाश का वह बिंदु आपके साथ रहता है, बस

कुछ क्षणों के लिए मुश्किल से ही । ”

– हरुकी मुराकामी

“हमें सिखाया गया है कि जीवन में, हमें उज्ज्वल पक्ष को देखने की कोशिश करनी चाहिए । इस मामले में नहीं । इस मामले में, पहले अस्वीकृति मान लें । मान लें कि आप नियम हैं, अपवाद नहीं । यह मुक्ति है । लेकिन हम यह भी जानते हैं कि यह एक आसान अवधारणा नहीं है । वह सिर्फ तुम में नहीं है ”

– ग्रेग बेहरेंट

“हम धर्म और ध्यान के बिना रह सकते हैं, लेकिन हम मानवीय स्नेह के बिना जीवित नहीं रह सकते ।”

– दलाई लामा

 

“कभी-कभी आप जिस पहाड़ पर चढ़ते हैं, वह सिर्फ रेत का एक दाना होता है, और आप जो कुछ भी हमेशा के लिए खोजते रहे हैं, वह आपके हाथों में है । जब आप प्यार का पता लगाते हैं तो वह सब मायने रखता है, आखिरकार, यह सुनिश्चित करता है कि बाकी सब कुछ इतना छोटा लगता है । “

– कैरी अंडरवुड

“मुझे पता है कि महिलाओं को अन्य महिलाओं द्वारा सिखाया जाता है कि उन्हें कभी भी किसी पुरुष को पूर्ण सत्य नहीं मानना ​​चाहिए । लेकिन स्नेह का उच्चतम रूप दोनों तरफ पूरी ईमानदारी पर आधारित है । पुरुष नहीं हैं, इन महिलाओं को यह नहीं पता है कि जिन लोगों के साथ उनके संबंध तनावपूर्ण थे, उन्हें देखते हुए, एक आदमी का दिल उसके सबसे करीब आता है जो उसके आचरण में सच्चाई की आत्मा थी । मनुष्य का बेहतर वर्ग, भले ही चकमा देने और पैरी करने के हवादार प्रभावों द्वारा पकड़ा गया हो, उनके पास नहीं है । एक दासता उस महिला को उपस्थित करती है जो मायावी खेल भी अक्सर खेलती है, उसके लिए उसकी अवमानना ​​होती है, जितनी जल्दी या बाद में, उसके पुराने प्रशंसक महसूस करते हैं; जिसके तहत वे उसे अपनी कब्र से अपरिचित जाने की अनुमति देते हैं । ”

– थॉमस हार्डी

“आपको खेद है? मैं अपने आप को मौत के करीब ले गया, मैं मुश्किल से बिस्तर से बाहर निकल सका, मैंने अपने फोन को नए साल की पूर्व संध्या पर एक लाख टुकड़ों में तोड़ दिया, ताकि आप फोन कर सकें … और आपको खेद है? “

मैंने अपना होंठ थोड़ा हिलाया और शर्मिंदा हुआ । मुझे नहीं पता था कि वह क्या कर रहा है, और उसकी बातों को सुनकर मेरे सीने के अंदर तेज दर्द पैदा हो गया । “मैं बहुत बहुत माफी चाहता हूं ।”

“तुम माफ कर दो,” उसने मुस्कराहट के साथ कहा । “फिर कभी मत करो ।”

“मैं नहीं जीता । मे वादा करता हु ।”

उसने अपना डिंपल फड़फड़ाया और सिर हिला दिया । “मैं तुम्हें प्यार करता हूँ ।”

– जेमी मैकगायर

“यह अचानक समझ में आया । अपने जीवन में केवल दो बार उन्होंने एक महिला के लिए इस अकथनीय, लगभग रहस्यमय आकर्षण को महसूस किया था? उसने यह उल्लेखनीय समझा, दो पाया, जब उसके दिल में वह हमेशा विश्वास करता था कि उसके लिए केवल एक आदर्श महिला थी ।

 

उनका दिल सही था । केवल एक ही था । ”

– जूलिया क्विन

“एक दिन उसने घर के चारों ओर मार्च किया और मुझसे भिड़ गई । “मैंने पिछले सप्ताह के लिए हर दिन आपको वहाँ देखा है, और हर कोई जानता है कि आप स्कूल में पूरे दिन मुझे घूरते हैं यदि आपके पास कुछ है जो आप मुझसे कहना चाहते हैं तो आप इसे चुपके से कहने के बजाय मेरे चेहरे पर क्यों कहते हैं एक बदमाश की तरह? मैंने अपने विकल्पों पर विचार किया । या तो मैं भाग सकता था और फिर कभी वापस स्कूल नहीं जा सकता था, शायद ऑस्ट्रेलिया के लिए एक जहाज पर एक स्टोववे के रूप में देश छोड़ दूं । या मैं सबकुछ जोखिम में डालकर उसे कबूल कर सकता था । जवाब स्पष्ट था: मैं ऑस्ट्रेलिया जा रहा था । मैंने हमेशा के लिए अलविदा कहने के लिए अपना मुँह खोल दिया । और फिर भी । मैंने जो कहा था: मैं जानना चाहता हूं कि क्या आप मुझसे शादी करेंगे । “

– निकोल क्रूस

“कहने के लिए you आई लव यू’ किसी को पहले यह जानना चाहिए कि The आई । ’का अर्थ‘ आई ’का अर्थ एक स्वतंत्र, आत्मनिर्भर इकाई है जो किसी अन्य व्यक्ति के लिए मौजूद नहीं है । एक व्यक्ति जो केवल अपने प्रिय के लिए मौजूद है, वह एक स्वतंत्र इकाई नहीं है, बल्कि एक आध्यात्मिक परजीवी है । एक परजीवी का प्यार कुछ भी नहीं है । ”

– एयन रैण्ड

“मैग्नस एक भयानक अहसास में आ गया था । एक जिसे वह जानता था कि वह उस दिन से आगे दर्द और पीड़ा के अलावा कुछ नहीं करेगा ।

लेकिन वहां की सच्चाई बदल नहीं रही थी ।

उसे उससे प्यार हो गया था । ”

– मॉर्गन रोड्स

“मैं मरम्मत से परे बर्बाद हो गया, मुझे डर है … और यदि ऐसा है, तो समय के साथ हम दोनों बहुत ही परेशान हो जाएंगे ।”

“मुझे पता है कि लोगों को संशोधित किया जा सकता है । सभी नहीं, और कुछ दूसरों की तुलना में तुरंत । लेकिन कुछ हो सकते हैं । मैं नहीं देखता कि आप क्यों हैं ।”

“मैं क्यों नहीं?”

– चार्ल्स फ्रेजियर

“जब आप वापस आते हैं या भगवान से पहले, मुझसे शादी करते हैं, तो आप मुझसे शादी करेंगे । मैं हर रात यहाँ रहता हूँ और अपनी खिड़की के नीचे गिटार बजाता हूँ और अपनी आवाज़ के शीर्ष पर गाता हूँ और आपसे समझौता करता हूँ, इसलिए आपको अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए मुझसे शादी करनी होगी । ”

– मार्गरेट मिशेल
“वह एलेक को अब तक जानता था कि उसके अंदर जो परस्पर विरोधी आवेग हैं, उसे जानने के लिए । वह कर्तव्यनिष्ठ था, जिस तरह का व्यक्ति यह मानता था कि उसके आस-पास के अन्य लोग उससे कहीं अधिक महत्वपूर्ण थे, जो पहले से ही विश्वास करता था कि वह हर किसी को निराश कर रहा है । और वह ईमानदार था, उस तरह का व्यक्ति जो स्वाभाविक रूप से उन सभी के बारे में खुला था जो वह महसूस करता था और चाहता था । एलेक के गुणों ने उसके लिए एक जाल बना दिया था; ये दो अच्छे गुण दर्द से टकरा गए थे । उसने महसूस किया कि वह हर उस व्यक्ति को निराश किए बिना ईमानदार नहीं हो सकता जिसे वह प्यार करता था । यह उसके लिए एक घृणित पहेली था । यह ऐसा था जैसे दुनिया उसे दुखी करने के लिए तैयार की गई हो । ”

– कैसंड्रा क्लेयर

“बहुत सारे लोगों ने अपने दिल और जीवन को एक टोपी की बूंद में खोला । किसी को वह शक्ति क्यों दें? आप उन्हें चोट पहुंचाने की क्षमता के साथ उन्हें क्यों सहन करते हैं? किसी को और आप किसी दिन भावनात्मक लात मारने के लिए कह रहे थे । “

– डोरोथी कोम्सन

“एक दूसरे से प्यार करो, लेकिन प्यार का बंधन मत बनाओ:

बल्कि इसे अपनी आत्माओं के किनारों के बीच एक चलते समुद्र के रूप में जाने दें ।

एक दूसरे के कप भरें लेकिन एक कप से नहीं पीते हैं ।

अपनी रोटी एक दूसरे को दें, लेकिन एक ही रोटी से न खाएं

एक साथ गाओ और नाचो और खुश रहो, लेकिन तुम में से हर एक को अकेला रहने दो,

हालांकि वे एक ही संगीत के साथ तरकश करते हैं, लेकिन एक लुटे के तार अकेले होते हैं । “

– काहिल जिब्रान

“माता-पिता की यह मान्यता है कि लगभग बीस वर्ष से कम उम्र का कोई भी व्यक्ति यह नहीं जान सकता है कि प्यार क्या है, जैसे प्यार करने की उम्र का मूल्यांकन किया जाता है उसी तरह से कानून पीने के लिए कानूनी उम्र का आकलन करता है । उन्हें लगता है कि किसी किशोर के दिमाग की ‘भावनात्मक वृद्धि’ प्यार को समझने के लिए बहुत कम है, यह जानने के लिए कि यह ‘वास्तविक’ है या नहीं ।

वह पूरी तरह से असिन है ।

सच्चाई यह है कि वयस्क अलग-अलग तरीकों से प्यार करते हैं, एकमात्र तरीका नहीं । “

– जे.ए. Redmerski

“प्यार प्यार नहीं करता है जो इसे बदल देता है जब परिवर्तन पाता है या हटाने के लिए रिमूवर के साथ झुकता है: ओ नहीं! यह एक हमेशा के लिए तय किया गया निशान है, जो टेम्पों पर दिखता है और कभी हिलता नहीं है; यह हर भटकने वाली छाल का तारा है, जिसकी कीमत अज्ञात है, हालांकि उसकी ऊंचाई ली गई है । प्रेम का समय मूर्ख नहीं है, हालांकि उसके होंठ और गाल के बीच में रगड़ते हुए बीमार की कम्पास आती है: प्रेम अपने संक्षिप्त समय और सप्ताह के साथ नहीं आता, लेकिन वह इसे दूर करता है, यहां तक ​​कि कयामत के किनारे तक । “

 

(गाथा 116) “

– विलियम शेक्सपियर

“मैं तुम्हारे लिए पर्याप्त अच्छा नहीं हूँ । लेकिन कोई भी नहीं है । और अधिकांश पुरुष, अच्छे या बुरे, उनकी सीमाएँ होती हैं जो वे करते हैं, यहाँ तक कि वे जिसे प्यार करते हैं उसके लिए भी । मेरे पास कोई नहीं है । कोई ईश्वर नहीं, कोई नैतिक संहिता नहीं, किसी चीज का कोई भरोसा नहीं । आप को छोड़कर । तुम मेरा धर्म हो । मैं आपके द्वारा पूछे गए कुछ भी करूंगा । मैं तुम्हारे लिए लड़ूंगा, चोरी करूंगा, मारूंगा । ”

 

-केव टू विन ”

for you love quotes
for you love quotes

“जब आप उस बिंदु पर पहुंच गए हैं जहां आप अब प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं करते हैं, तो आप अंत में, इस तरह से दे पाएंगे कि दूसरा प्राप्त करने और आभारी होने में सक्षम हो । जब प्रेम परिपक्व हो जाता है और प्रकाश में स्वयं के विघटन के माध्यम से, एक चमक बन जाता है, तो प्रेमी को प्रेमी पर निर्भरता से मुक्त किया जाएगा, और प्रेमी को भी मुक्ति से परिपूर्ण बनाया जाएगा । “

– दाग हम्मरस्कॉल्ड

“मुझे लगता है कि जॉन वॉटसन मेरे लिए प्यार को एक रहस्य मानते हैं, लेकिन रसायन शास्त्र अविश्वसनीय रूप से सरल और बहुत विनाशकारी है । जब हम पहली बार मिले थे, तो आपने मुझे बताया था कि एक भेष हमेशा एक स्व-चित्र होता है, आपका कितना सच है, आपकी तिजोरी का संयोजन – इन मापों का । लेकिन यह कहीं अधिक अंतरंग है । यह आपका दिल है, और आपको इसे कभी अपने सिर पर राज नहीं करने देना चाहिए । आप किसी भी यादृच्छिक संख्या को चुन सकते थे और आज के लिए यहां से बाहर चले गए थे जो आपने काम किया था । लेकिन आप सिर्फ इसका विरोध नहीं कर सकते, क्या आप कर सकते थे? मैंने हमेशा यह माना है कि प्यार एक खतरनाक नुकसान है । अंतिम प्रमाण के लिए धन्यवाद । ”

– मार्क गेटिस

“क्या आप जानते हैं कि मैं अब आप में क्या देख रहा हूँ? सामान्य आभा । एक स्थिर सुनहरा पीला, स्वस्थ और मजबूत, यहां और वहां बैंगनी रंग के स्पाइक्स के साथ । लेकिन जब मैं ऐसा करता हूं ।  ।  ।  । “

 

उसने मेरे कूल्हे पर हाथ रखा, और मेरा पूरा शरीर तन गया । वह हाथ मेरे कूल्हे के चारों ओर चला गया, मेरी कमीज़ के नीचे फिसल कर मेरी पीठ पर आ गया । मेरी त्वचा जल गई जहां उसने मुझे छुआ, और जो स्थान उस गर्मी से अछूते थे ।

 

“देखें?” उन्होंने कहा । वह अब आत्मा के गले में था, हालांकि उसी समय मेरे साथ था । “ठीक है, मुझे लगता है कि आप नहीं कर सकते । लेकिन जब मैं तुम्हें छूता हूं, तुम्हारी आभा ।  ।  । यह धूम्रपान करता है । रंग गहरा हो जाता है, यह अधिक तीव्रता से जलता है, बैंगनी बढ़ जाता है । क्यूं कर? क्यों, सिडनी? ”उसने मुझे अपने पास खींचने के लिए उस हाथ का इस्तेमाल किया । “आप इस तरह से प्रतिक्रिया क्यों करते हैं अगर मैं आपसे कुछ भी मतलब नहीं रखता?” उसकी आवाज़ में एक हताशा थी, और यह वैध था । “

– रिचर्डेल मीड

“वह उसी व्यक्ति की तरह नहीं दिखता था जिसने मुझे आज सुबह उठाया था । नूह – व्यंग्यात्मक, दूर का, अछूत नूह – परवाह किया । और इसने उसे असली बना दिया । ”

– मिशेल हॉडकिन

“क्या यह सब मेरे दिमाग में था? एक चंद्र चाल? ”

उसका पेट मुड़ गया । “नहीं ।” उसने अपना सिर हिलाया, जमकर । यह कैसे समझा जाए कि उसके पास पहले तोहफा नहीं था? वह उसके खिलाफ इसका इस्तेमाल नहीं कर सकती थी? “मैं कभी झूठ नहीं बोलूंगा-“

शब्द फीके पड़ गए । उसने झूठ बोला था । उसके बारे में वह सब कुछ जानता था जो झूठ था ।

“मुझे बहुत खेद है,” उसने कहा, खुली हवा में लाम गिरने वाले शब्द ।

काई ने अपनी आँखें छलछला दीं, चमकते हुए बगीचे में कहीं से त्यागपत्र पाते हुए । “आप उसकी तुलना में देखने में अधिक दर्दनाक हैं ।”

– मारिसा मेयर

“तुमने कहा, ‘मैं तुमसे प्यार करता हूँ ।” ऐसा क्यों है कि सबसे अस्वाभाविक बात हम एक दूसरे से कह सकते हैं अभी भी वह बात है जिसे हम लंबे समय तक सुनना चाहते हैं? ‘आई लव यू’ हमेशा एक उद्धरण होता है । आपने इसे पहले नहीं कहा था और न ही मैंने किया था, फिर भी जब आप इसे कहते हैं और जब मैं कहता हूं तो हम ऐसे बर्ताव करते हैं, जिन्होंने तीन शब्द पाए हैं और उनकी पूजा करते हैं । “

– जीनत विंटर्सन

“तो यहाँ सच है – मैं तुमसे प्यार करता हूँ । मैं आपके बारे में सब कुछ प्यार करता हूं – जिस तरह से आप लोगों के लिए छड़ी करते हैं, भले ही यह आपकी लागत हो । जिस तरह से आप सही काम करने की कोशिश कर रहे हैं, तब भी जब आप निश्चित नहीं हैं कि सही चीज क्या है । मुझे प्यार है कि आप शब्दों को एक साथ कैसे रखते हैं । आप ब्लेड के साथ किसी भी चाकू सेनानी के रूप में शब्दों के साथ कुशल हैं । आप उसकी पीठ पर एक दुश्मन डाल सकते हैं, या आप लोगों को ऊपर उठा सकते हैं ताकि वे पा सकें कि अपने आप में सबसे अच्छा क्या है । आपने मेरी जिंदगी बदल दी है । आपने मुझे वो शब्द दिए हैं जो मुझे चाहिए जो मुझे चाहिए ।

मुझे अच्छा लगता है कि आप कैसे लिटलिंग्स से बात करते हैं । आप उनसे बात नहीं करते । आप उनका सम्मान करते हैं, और कोई भी आपको बता सकता है कि वास्तव में वे क्या कहना चाहते हैं में रुचि रखते हैं ।

मैं घोड़े की सवारी करने के तरीके से प्यार करता हूँ – आप एक अपलैंड थिसल की तरह कैसे चिपके रहते हैं, एक डेमोनिया की तरह । मैं उस तरह से प्यार करता हूं जैसे आप अपने सिर को वापस फेंकते हैं और जब आप नृत्य करते हैं तो अपने पैरों को स्टंप करते हैं । मैं प्यार करता हूँ तुम तुम क्या चाहते के बाद कैसे जाना है – चाहे वह के चुंबन या एक queendom ।

मैं आपकी त्वचा को प्यार करता हूँ जैसे कि तांबा सोने से धुल जाता है । और आपकी आँखें – वे सदाबहार छायांकित एक वन झील का रंग हैं । गुप्त स्थानों में से एक है जिसके बारे में केवल डेमोनिया जानता है ।

मुझे आपसे खुशबू मिलती है – जब आप ताजी हवा में बाहर निकले होते हैं, और उस इत्र को आप कभी-कभी अपने कानों के पीछे लगाते हैं ।

मानो या न मानो, मैं भी अपने सड़क गंध प्यार करता हूँ – पसीने और घोड़ों और चमड़े और ऊन की ।

मैं जीवन भर तुम्हारे लिए सांस लेना चाहता हूं । ”

– सिंडा विलियम्स चीमा

 

“दूरदर्शी नारीवाद एक बुद्धिमान और प्रेमपूर्ण राजनीति है । यह पुरुष और महिला के प्यार में निहित है, एक के ऊपर एक विशेषाधिकार से इंकार करना । नारीवादी राजनीति की आत्मा महिलाओं और पुरुषों, लड़कियों और लड़कों के पितृसत्तात्मक वर्चस्व को समाप्त करने की प्रतिबद्धता है । प्रेम किसी भी रिश्ते में मौजूद नहीं हो सकता है जो वर्चस्व और जबरदस्ती पर आधारित है । पुरुष पितृसत्तात्मक संस्कृति में खुद को प्यार नहीं कर सकते हैं यदि उनकी आत्म-परिभाषा पितृसत्तात्मक नियमों को प्रस्तुत करने पर निर्भर करती है । जब पुरुष नारीवादी सोच और व्यवहार को गले लगाते हैं, जो सभी रिश्तों में पारस्परिक विकास और आत्म-प्राप्ति के मूल्य पर जोर देता है, तो उनकी भावनात्मक भलाई को बढ़ाया जाएगा । एक वास्तविक नारीवादी राजनीति हमें हमेशा बंधन से स्वतंत्रता, प्रेम से प्रेम की ओर ले जाती है । ”

– घंटी के हुक

“यदि आप ईश्वर की इच्छा का पालन करते हैं, तो आप जानते हैं कि आपके साथ होने वाली सभी भयानक चीजों के बावजूद, आप कभी भी अंतिम आश्रय नहीं खोएंगे । आप जानते हैं कि दुनिया की नींव प्यार है, ताकि जब कोई इंसान आपकी मदद न कर सके या आपकी मदद कर सके, तब भी आप उसी पर भरोसा कर सकते हैं, जो आपको प्यार करता है । ”

– पोप बेनेडिक्ट XVI

“आप युवा अभिनय करते हैं,” उन्होंने कहा, “क्योंकि आप युवा हैं । लेकिन तुम बातें जानते हो, रोजा । आपके से अधिक उम्र के लोगों को भी पता नहीं है । उस दिन …. “मुझे तुरंत पता था कि वह किस दिन का हवाला देता है । दीवार के खिलाफ ।” आप सही थे, मैं कैसे नियंत्रण में रहने के लिए लड़ता हूं । किसी और ने कभी यह पता नहीं लगाया- और इसने मुझे डरा दिया । मुझे आपसे डर लगता है ।”

“क्यों? क्या आप किसी को नहीं जानना चाहते हैं?”

उसने सरका दिया । “क्या वे जानते हैं कि तथ्य या कोई फर्क नहीं पड़ता है । क्या मायने रखता है कि कोई व्यक्ति- कि आप- मुझे वह अच्छी तरह से जानते हैं । जब कोई व्यक्ति आपकी आत्मा में देख सकता है, तो यह कठिन है । यह आपको खुले रहने के लिए मजबूर करता है । यह बहुत अधिक है । किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रहना आसान है जो किसी आकस्मिक मित्र का अधिक है । “

“ताशा की तरह ।”

“ताशा ओजेरा एक अद्भुत महिला है । वह सुंदर है और वह बहादुर है । लेकिन वह नहीं-“

“वह तुम्हें नहीं मिलता है,” मैंने समाप्त किया ।

उसने सहमति में सिर हिलाया । “मैं जानता था कि । लेकिन मैं अभी भी रिश्ता चाहता था । मुझे पता था कि यह आसान होगा और वह मुझे तुमसे दूर ले जा सकती है । मुझे लगा कि वह मुझे भूल सकती है ।”

मैं मेसन के बारे में एक ही बात सोचा था । “लेकिन वह नहीं कर सकी ।”

“हाँ । और, इसलिए ….. यह एक समस्या है ।”

– रिचर्डेल मीड

for you love quotes
for you love quotes

“मैं उत्तर-आधुनिक दृष्टिकोण के बारे में सोचता हूं जो उस आदमी के रूप में है जो एक बहुत ही संस्कारी महिला से प्यार करता है और जानता है कि वह उसे” आई लव यू मैडली “नहीं कह सकता क्योंकि वह जानता है कि वह जानता है (और वह जानता है कि वह जानता है) कि ये शब्द हैं पहले से ही बारबरा कार्टलैंड द्वारा लिखा गया है । फिर भी, एक समाधान है । वह कह सकता है “जैसा कि बारबरा कार्टलैंड इसे लगाएगा, मैं तुम्हें प्यार करता हूं” । इस समय, झूठी मासूमियत से बचने के लिए, स्पष्ट रूप से कहा कि अब सहज रूप से बात करना संभव नहीं है, वह फिर भी कहेगा कि वह महिला से क्या कहना चाहता था: कि वह उसे खोई हुई मासूमियत के युग में प्यार करती है । ”

– अम्बर्टो इको

उन्होंने कहा, “मेरे (उनके साथ) प्रेम संबंध में रोमांस का अद्भुत तत्व था, जिसे मैं हमेशा संजोती रहूंगी । लेकिन यह एक मोह नहीं था, और यहाँ मैं कैसे बता सकता हूं: क्योंकि मैंने यह मांग नहीं की कि वह मेरे महान मुक्तिदाता या मेरे सभी जीवन का स्रोत बन जाए, और न ही मैं तुरंत उस आदमी के सीने की गुहा में एक मुड़, अपरिचित, परजीवी होम्युकुलस की तरह गायब हो गया  । प्रेमालाप की हमारी लंबी अवधि के दौरान, मैं अपने स्वयं के व्यक्तित्व के भीतर बरकरार रहा, और मैंने खुद को उनसे (उन्हें) मिलने की अनुमति दी, जो वह थे । “

– एलिजाबेथ गिल्बर्ट

“मुझे लगा कि मेरे गाल के खिलाफ उसका दूसरा हाथ गर्म है । उसने अपना सिर झुका लिया, और एक आवाज में जिसे जैक ने नहीं सुना, ने कहा, “जब आप सीढ़ियों से उतरकर मेरे पास गिर गए, तो वह क्षण था । तब उसके होंठ मेरे खिलाफ दबाए गए ।”

– सारासन

“मैं क्या कहना चाह रहा था,” वह फुसफुसाया, “क्या मैं आपको हर चीज में देखता हूं । आपके लिए एक शब्द नहीं है, जिसका अर्थ पर्याप्त है, क्योंकि आप मेरे लिए सब कुछ हैं । “

– वेरोनिका रॉसी

“वे मुझे नहीं चाहते हैं वे उत्सुक हैं कि आप मुझे क्यों चाहते हैं और वैसे भी, मुझे किसी के लिए खेद है कि उन्हें लगता है कि उनके पास एक मौका है । मैं पूरी तरह से आपसे प्यार करता हूं ।

एक दर्द भरा रूप उसके चेहरे पर छाया रहा । “तुम जानते हो कि मैं तुम्हें क्यों चाहता हूँ? मुझे नहीं पता था कि मैं तब तक खो गया था जब तक आप मुझे नहीं मिला । मुझे नहीं पता था कि मेरे बिस्तर पर आपके बिना बिताए पहली रात तक क्या अकेले थे । आप एक चीज है जो मुझे सही लगी है । आप वही हैं जिसका मुझे इंतजार है, कबूतर । “

– जेमी मैकगायर

बथशेबा ने ट्रॉय को इस तरह प्यार किया कि केवल आत्मनिर्भर महिलाएं प्यार करती हैं जब वे अपनी आत्मनिर्भरता को त्याग देती हैं । जब एक मजबूत महिला लापरवाही से अपनी ताकत को फेंक देती है तो वह एक कमजोर महिला से भी बदतर होती है जिसके पास फेंकने की कोई ताकत नहीं होती है । उसकी अपर्याप्तता का एक स्रोत अवसर की नवीनता है । ऐसी अवस्था को श्रेष्ठ बनाने में उसका कभी अभ्यास नहीं रहा । नया होने से कमजोरी दोगुनी कमजोर है । ”

– थॉमस हार्डी

“नहीं, मैं गलत नहीं हूँ । मुझे पता है कि तुम मुझसे प्यार नहीं करते । लेकिन मैं आपके प्यार के लिए लड़ने जा रहा हूं । जीवन में कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो अंत तक लड़ने लायक होती हैं । आप इसके लायक हैं ।”

– पाउलो कोइल्हो

“क्या आप जानते हैं कि हम इदरीश के लिए जा रहे थे?” “कैटरीना ने मुझे बताया कि उसे एक पोर्टल बनाने के लिए बुलाया गया था । मैंने अनुमान लगाया, “मैग्नस ने व्यंग्य से कहा । मैं थोड़ा आश्चर्यचकित था कि आपने फोन नहीं किया था या मुझे यह बताने के लिए पाठ नहीं दिया गया था कि आप दूर जा रहे हैं ।”

एलेक ने कहा, “आप कभी भी मेरे कॉल या टेक्स्ट का जवाब नहीं देते हैं ।”

“इससे पहले कि आप बंद नहीं किया है ।”

“हर कोई अंततः छोड़ देता है,” एलेक ने कहा । “इसके अलावा, जैस ने मेरा फोन तोड़ दिया ।”

मैग्नस ने हँसी उड़ाई । “ओह, अलेक्जेंडर ।”

“क्या?” एलेक ने पूछा, ईमानदारी से हैरान ।

“तुम सिर्फ कर रहे हैं – आप तो – मैं वास्तव में आप चुंबन करना चाहते हैं,” मैगनस अचानक कहा, और फिर उसके सिर हिला कर रख दिया । “यह देखें कि मैं आपको देखने के लिए तैयार क्यों नहीं हूं ।”

– कैसंड्रा क्लेयर

“उन्होंने मेरे गाल को धीरे से छुआ, उनकी आँखें तीव्र हो गईं क्योंकि वे मेरा पीछा कर रहे थे ।” आपको मुझे मानव दुनिया के बारे में थोड़ा सिखाना पड़ सकता है, लेकिन मैं सीखने के लिए तैयार हूं अगर इसका मतलब आपके करीब होना है । ” वह फिर मुस्कुराया, उसके होठों का एक विकराल उभार । “मुझे यकीन है कि मैं ‘मानव’ होने के लिए अनुकूलित कर सकता हूं यदि मुझे चाहिए । यदि आप चाहते हैं कि मैं एक छात्र के रूप में कक्षाओं में भाग लूं, तो मैं ऐसा कर सकता हूं । यदि आप अपने सपनों का पीछा करने के लिए एक बड़े शहर में जाना चाहते हैं, तो मैं अनुसरण करूंगा । और अगर, किसी दिन, आप एक सफेद गाउन में शादी करना चाहते हैं और मानव आँखों में इस अधिकारी को बनाने के लिए तैयार हूँ, तो मैं भी यही चाहता हूँ । वह झुक गया, काफी करीब से मुझे अपने चांदी के टकटकी में अपना प्रतिबिंब देखने के लिए । “बेहतर या बदतर के लिए, मुझे डर है कि अब आप मेरे साथ हैं ।”

– जूली कागावा

 

“मुझे अब सच्चाई पता है । तुम्हें पता है कि मैं तुम्हारे साथ प्यार में पड़ रहा हूँ और तुम मुझे इस तरह से चोट पहुँचाने से रोकने की कोशिश कर रहे हो । खैर, यह काम नहीं करेगा ।

एक तरह से या किसी अन्य, मैं तुम्हें मेरे बारे में परवाह करने जा रहा हूँ । हां, मैं हूं, जब तक आपका ठंडा रवैया मुझे नहीं मारता ।

यह केवल उचित है, कॉनर । अगर मैं ईश्वर से दुखी होने जा रहा हूं, तो आप हैं ।

मैं एक आम आदमी नहीं हूं और मेरे साथ एक जैसा व्यवहार नहीं किया जाएगा । ”

– जूली गारवुड

“हम एक पहिया में एक साथ प्रवक्ता में शामिल होते हैं,

लेकिन यह केंद्र छिद्र है

यह वैगन ले जाता है ।

 

हम मिट्टी को एक बर्तन में आकार देते हैं,

लेकिन यह अंदर का खालीपन है

जो हम चाहते हैं, वह रखता है ।

 

हम एक घर के लिए लकड़ी हथौड़ा करते हैं,

लेकिन यह आंतरिक स्थान है

जो इसे जीवंत बनाता है ।

 

हम होने के साथ काम करते हैं,

लेकिन गैर का उपयोग हम करते हैं । “

– लाओ त्सू

“शांति के दौरान हमारे मानवीय विश्वासघात की तुलना में युद्ध में विश्वासघात होते हैं । नए प्रेमी दूसरे की आदतों में प्रवेश करते हैं । चीजों को तोड़ा जाता है, एक नए प्रकाश में प्रकट किया जाता है । यह नर्वस या कोमल वाक्यों के साथ किया जाता है, हालांकि दिल आग का एक अंग है । ”

– माइकल ओन्दात्जे

for you love quotes
for you love quotes

“वह मेरे चेहरे के दोनों ओर अपने हाथ डालता है, और कमरा दूर गिर जाता है । मैं बहुत पहले एक चुंबन में कभी नहीं खो दिया है मिल गया है ।

और फिर, हमारे बीच की जगह फट जाती है । मेरा दिल धड़कता रहता है और मेरे हाथ उसे मेरे करीब नहीं ला सकते । मैं उसका स्वाद लेता हूं और महसूस करता हूं कि मैं भूखा रह रहा हूं ।

मैंने इसे पहले भी प्यार किया है, लेकिन ऐसा महसूस नहीं हुआ ।

मैंने पहले चूमा है, लेकिन यह मुझे जिंदा जला नहीं था ।

शायद यह एक मिनट तक रहता है, और शायद यह एक घंटे है । सभी मुझे पता है कि चुंबन है, और कैसे नरम उसकी त्वचा जब यह मेरा खिलाफ ब्रश है, और है कि भले ही मैं इसे अब तक नहीं पता था, मैं हमेशा के लिए इस व्यक्ति के लिए इंतजार कर रहा है । “

– जोड़ी पिकाऊट

“जब मैं हजारों लोगों के सामने मंच पर कदम रखता हूं, तो मुझे नहीं लगता कि मैं बहादुर हो रहा हूं । एक व्यक्ति के प्रति सच्ची भावना व्यक्त करने के लिए बहुत अधिक साहस की आवश्यकता हो सकती है । […] जोखिमों के बावजूद, ईमानदार और अंतरंग होने का साहस आत्म-खोज का रास्ता खोलता है । यह प्रदान करता है कि हम सब क्या चाहते हैं, प्यार का वादा । “

– माइकल जैक्सन

“जब एक आदमी उस महिला को पाता है जिसे वह वास्तव में प्यार करता है, तो वह जिसका सम्मान करता है और पत्नी को कॉल करना चाहता है, पृथ्वी पर ऐसा कुछ भी नहीं है जो वह उसके लिए नहीं करेगा । कोई पहाड़ वह नहीं बढ़ेगा । कोई नदी नहीं वह नहीं उतारेगी । कोई दरवाजा नहीं खुलेगा । वह ईव है और कोई सांप रेंगने वाला नहीं है जो उन्हें अलग रख सकता है । ”

– योलान्डा जो

“ये मजाकिया है । आप कितनी भी कोशिश कर लें, आप अपने दिल को हमेशा के लिए बंद नहीं कर सकते । और जिस मिनट आप इसे खोलते हैं, आप कभी नहीं जानते कि क्या आने वाला है । लेकिन जब यह होता है, तो आपको इसके लिए जाना होगा । क्योंकि अगर तुम नहीं, यहाँ होने का कोई मतलब नहीं है ।

– कर्स्टी गली

“आप अच्छी तरह से जानते हैं, आपके भीतर गहरा है, कि केवल एक ही जादू है, एक ही शक्ति, एक मोक्ष … और जिसे प्यार कहा जाता है । फिर, अपने दुख को प्यार करो । इसका विरोध न करें, इससे भागें नहीं । यह आपका अवतरण है जो दुख देता है, और कुछ नहीं ।

– हरमन हेस

“आप किसी के प्यार में नहीं पड़ते क्योंकि यह सुविधाजनक है ।”

– हैरियट इवांस

“एक अजनबी

 

एक प्यार है जो मुझे याद दिलाता है,

एक बीज की तरह

मैंने कभी बोया नहीं है ।

 

या होंठ है कि मैं चुंबन अभी तक हूँ,

और आँखें

अपने से नहीं मिला ।

 

हाथ जो मेरी कलाई पर लपेटते हैं,

और हथियार

घर जैसा महसूस होता है ।

 

मुझे आश्चर्य है कि यह कैसे याद आती है,

ये बातें

मैंने कभी नहीं जाना । ”

– लैंग लीव

“जब प्यार पहले होता है, तो लोग एक-दूसरे को अनजाने में ऊर्जा दे रहे होते हैं और दोनों लोग बुजदिल और खुश रहते हैं । वह अविश्वसनीय उच्च है जिसे हम प्यार में कहते हैं । दुर्भाग्य से, एक बार जब वे इस भावना को दूसरे व्यक्ति से आने की उम्मीद करते हैं, तो वे ब्रह्मांड में ऊर्जा से खुद को काट देते हैं और एक दूसरे से ऊर्जा पर और भी अधिक भरोसा करना शुरू करते हैं – केवल अब पर्याप्त प्रतीत नहीं होता है और इसलिए वे एक-दूसरे को ऊर्जा देना बंद कर देते हैं और एक-दूसरे को नियंत्रित करने और दूसरे की ऊर्जा को अपने तरीके से लागू करने के प्रयास में अपने नाटकों में वापस आ जाते हैं । “

– जेम्स रेडफील्ड

“क्लैरी ने अपनी आँखें बंद कर लीं । आपने फ़रिश्ते से कोई बात नहीं कही, कोई बात नहीं थी । उसका दिल तेज़ हो गया, वह अपनी पलकों के पीछे अँधेरे में तैरती बैठी रही, वह पूरी तरह से जैस के बारे में न सोचने की कोशिश कर रही थी । लेकिन उसका चेहरा वैसे भी उसकी बंद पलकों की खाली स्क्रीन के खिलाफ दिखाई देता है – उसे देखकर मुस्कुराया नहीं बल्कि दूर से देख रहा है, और वह अपने मंदिर में निशान देख सकता है, उसके मुंह के कोने पर असमान कर्ल, और उसके गले पर चांदी की रेखा दिखाई देती है साइमन ने उसे काट लिया था – सभी निशान और दोष और खामियां जो उस व्यक्ति को बनाती थीं जिसे वह दुनिया में सबसे ज्यादा प्यार करती थी । जेस । एक उज्ज्वल प्रकाश ने उसकी दृष्टि को लाल कर दिया, और वह रेत के खिलाफ वापस गिर गई, सोच रही थी कि क्या वह बाहर निकलने वाला था – या शायद वह मर रही थी – लेकिन वह मरना नहीं चाहती थी, अब वह जेसी का चेहरा नहीं देख सकती है स्पष्ट रूप से उसके सामने । वह लगभग अपना नाम सुन सकती थी, वह भी अपना नाम, जिस तरह से वह रेनविक के बार-बार कहने पर फुसफुसाई । Clary । Clary । Clary ।

 

“क्लेरी,” जेस ने कहा । “अपनी आँखें खोलो ।”

– कैसंड्रा क्लेयर

“यह तथ्य कि रिज ने मेरे साथ अपनी बातचीत में ईमानदारी बरती है, कुछ ऐसा नहीं है जो उसने गलत किया हो । यह तथ्य कि मेरे लिए उनकी भावनाएँ भी गलत नहीं हैं, जब आप जानते हैं कि वास्तव में उन्होंने उन भावनाओं को कितना झेला है । लोग दिल के मामलों को नियंत्रित नहीं कर सकते, वारेन ।

 

वे केवल अपने कार्यों को नियंत्रित कर सकते हैं, जो वास्तव में रिज ने किया था । उसने दस सेकंड के लिए एक बार नियंत्रण खो दिया, लेकिन उसके बाद, हर बार प्रलोभन ने अपने बदसूरत सिर को पीछे कर दिया, वह दूसरी दिशा में चला गया । केवल एक ही बात गलत है कि रिज ने अपने संदेशों को हटाने में विफल रहा है क्योंकि ऐसा करके, वह मैगी की रक्षा करने में विफल रहा । वह उसे उस कठोर सत्य से बचाने में नाकाम रहा, जो लोगों को यह चुनने के लिए नहीं मिलता कि वे किसके प्यार में पड़े । उन्हें केवल यह चुनना है कि वे किससे प्यार करते हैं । ”मैं छत की तरफ देखता हूं और आंसू बहाता हूं । “वह उसके साथ प्यार करने के लिए चुन रहा था, वॉरेन । वह क्यों नहीं देख सकता है? यह उसे मारने से कहीं अधिक उसे मार डालेगा । ”

– कोलीन हूवर

“हम सभी इस विचार को खारिज करते हैं कि हमारे जीवन का प्यार कुछ हल्का या वजनहीन हो सकता है; हम अपने प्यार को मानते हैं कि क्या होना चाहिए, कि इसके बिना हमारा जीवन पहले जैसा नहीं होगा; हम महसूस करते हैं कि बीथोवेन खुद, उदास और खौफ-प्रेरणादायक है, हमारे अपने महान प्रेम के लिए “Es muss sein!” खेल रहा है ।

– मिलन कुंडेरा

“मैंने अपने आप को किसी ऐसे व्यक्ति के प्यार में पड़ने के बारे में सोचते हुए पकड़ा, जिसे मैंने उम्मीद की थी कि वह अभी मेरी संभावना के बारे में सोच रहा है, लेकिन मैंने जल्दी से धारणा को समाप्त कर दिया । यह उस तरह की सोच थी जिसने मुझे इस स्थिति में उतारा, जिससे शुरुआत करनी थी । आशा है कि आप को बर्बाद कर सकते हैं ।

– पेरी मूर

“मैं उससे प्यार करता हूं, मैं मुक्त होना चाहता हूं – यहां तक ​​कि मुझसे भी ।”

– ऐनी मॉरो लिंडबर्ग

“पहला सवाल जो पुजारी और लेवी ने पूछा था: ‘अगर मैं इस आदमी की मदद करना बंद कर दूं, तो मेरा क्या होगा?’ लेकिन … अच्छे सामरी ने सवाल को उलट दिया: ‘अगर मैं इस आदमी की मदद करना बंद नहीं करता, तो उसका क्या होगा? “

– मार्टिन लूथर किंग जूनियर ।

“तब, मैं समय पर वापस जाना चाहता था और हर पल उसके साथ रहना चाहता था । एक और गुप्त मुस्कान, एक और साझा हंसी । एक और बिजली चुंबन । उसे खोजना किसी को खोजने जैसा था जिसे मैं नहीं जानता था कि मैं खोज रहा था । वह मेरे जीवन में बहुत देर से आया, और अब बहुत जल्द निकल रहा था । मुझे याद आया कि उसने मुझे बताया था कि वह मेरे लिए सब कुछ छोड़ दे । वह पहले से ही था । ”

– बेक्का फिट्जपैट्रिक

for you love quotes
for you love quotes

“वह अपने सिर शेक्स और वह कुछ कह रहा है, और मुझे लगता है कि मैं उसे चुंबन हो सकता है । क्योंकि मैं पहले किसी कभी नहीं चूमा गए हैं । (मुझे डर है कि मैं काट सकता था ।) और मैं किसी को भी, लेकिन उसे चुंबन करना चाहता था कभी नहीं किया है । (मैं काट लेगी नहीं । मैं उसे चोट नहीं होगा ।) मैं सिर्फ उसे चुंबन करना चाहते हैं, तो जाओ । “साइमन …,” मैं कहता हूं । और फिर उसने मुझे चूम लेती है । “

– रेनबो रोवेल

“अब, जब हम तीन फीट अलग खड़े होते हैं और एक-दूसरे को घूरते हैं, तो मुझे लगता है कि पूरी दूरी जो कि इतना समय बिताने के साथ आती है, एक पल पहली बैठक की बिजली और अजनबियों की अनिश्चितता से भरा होता है ।”

– मेरी लू

“पुरुषों के लिए, मुझे लगता है, प्यार एक ऐसी चीज है जो समान भागों की वासना और विस्मय से बनता है । विस्मय भाग महिलाओं को समझते हैं । वासना वाला हिस्सा वे ही समझते हैं जो वे समझते हैं । “

– स्टीफन किंग

“जैसा कि उनकी बेड़ा पानी पर तैरता है, उसे नश्वर दुनिया में वापस ले जाता है, उसने पैगंबर की एक पंक्ति को बेहतर समझा-एक अंतिम सांस के साथ रखने की शपथ ।

वह समझ गया कि कितनी खतरनाक शपथ हो सकती है । लेकिन लियो ने परवाह नहीं की ।

“मैं तुम्हारे लिए वापस आ रहा हूँ, कैलिप्सो,” उसने रात की हवा से कहा । “मैं इसे स्टाइक्स नदी पर शपथ लेता हूं ।”

– रिक रिओर्डान

“वह जानता था कि जिस तरह से वह उसका एक हिस्सा था, जिस तरह से उसकी सांस लेना उसकी सांस थी, और उसके सपने उसके सपने थे, और उसका खून उसका खून था, और जब उसका दिल रुका तो उसे पता था कि उसकी भी इच्छा होगी, और वह खुशी होगी, क्योंकि वह एक ऐसी दुनिया में एक सेकंड भी नहीं जीना चाहेगा, जो उसमें नहीं थी । ”

– कैसंड्रा क्लेयर

“जस्ट मी, जस्ट मी

 

स्वीट मैरी, वह सिर्फ मुझे प्यार करती है

(वह भी मौरिस मैकगी से प्यार करती है) ।

नहीं, वह नहीं, वह सिर्फ मुझे प्यार करती है

(वह लुईस डुप्री से भी प्यार करती है) ।

नहीं, वह नहीं, वह सिर्फ मुझे प्यार करती है

(वह भी विलो पेड़ से प्यार करता है) ।

नहीं, वह नहीं है, वह सिर्फ मुझे प्यार करता है!

(गरीब, गरीब मूर्ख, आप क्यों नहीं देख सकते हैं

वह दूसरों से प्यार कर सकती है और फिर भी आपसे प्यार कर सकती है ।) “

– शैल सिल्वरस्टीन

“उन लोगों से प्यार करो जो तुमसे नफरत करते हैं । उन लोगों के लिए प्रार्थना करें जिन्होंने आपके साथ अन्याय किया है । यह सिर्फ उनके जीवन को नहीं बदल सकता … यह तुम्हारा बदल जाएगा । “

– मैंडी हेल

“प्रेम एक अन्य प्रकार की शक्ति है, जो आपको आश्चर्यचकित नहीं करती है । जादू भावनाओं से आता है, अन्य चीजों के बीच । और जब दो लोग एक साथ होते हैं, उस अंतरंगता में, जब वे वास्तव में, निस्वार्थ रूप से एक-दूसरे से प्यार करते हैं तो यह उन दोनों को बदल देता है । यह उनके जीवन की ऊर्जा पर टिका है, भले ही वे अलग हों । ”

– जिम बुचर

“जिस आशंका और भय के कारण वह उसे देख रही थी वह भी एक प्रकार का कामुक आनंद था, और उसके चारों ओर, एक आलिंगन की तरह, एक सामान्य उत्साह था – यह चोट लग सकती है, यह बहुत असुविधाजनक था, इससे अच्छा कोई नहीं हो सकता, लेकिन वह खुद के लिए पता चला कि प्यार में क्या होना था, और इसने उसे रोमांचित कर दिया । ”

– इयान मैकएवन

“अगर हमें अपने पड़ोसियों से प्यार करना है, तो कुछ भी करने से पहले हमें अपने पड़ोसियों को देखना चाहिए । हमारी कल्पना के साथ-साथ हमारी आँखें, यानी कलाकारों की तरह, हमें न केवल उनके चेहरे बल्कि उनके चेहरे के पीछे और जीवन को देखना चाहिए । यहाँ वह प्रेम है जो हम उन्हें देख रहे हैं । “

– फ्रेडरिक ब्यूचनर

“फिर भी कुछ नहीं गिर सकता है,

न ही कोई जगह काफी खाली हो;

इसलिए मुझे लगता है कि मेरे ब्रेस्ट सभी हैं

वे टुकड़े अभी भी, हालांकि वे एकजुट नहीं करते हैं;

और अब, जैसे टूटे हुए चश्मे दिखाते हैं

एक सौ कम चेहरे, इसलिए

मेरे दिल के टुकड़े पसंद, इच्छा, और श्रद्धा कर सकते हैं,

लेकिन एक प्यार के बाद, कोई और प्यार नहीं कर सकता है । ”

– जॉन डोने

“दोस्तों के साथ, यदि आप बाहर पहुँचने का प्रयास करते रहते हैं और आपको चोट लगती रहती है, तो आप अंततः प्रयास करना छोड़ देते हैं । लेकिन परिवार को छोड़ना बहुत कठिन है । कहीं गहरे में आप चाहते हैं कि यह इतनी बुरी तरह से काम करे कि आप बार-बार वही गलती करते रहें । ”

– तोरी वर्तनी

“मैं एक ऐसी चीज़ के लिए कम हो गया हूँ जो वर्जीनिया चाहती है । मैंने आपको रात की नींद हराम करने वाले घंटों में एक सुंदर पत्र की रचना की, और यह सब चला गया है: मैं बस आपको याद करता हूं, काफी सरल हताश मानवीय तरीके से । आप, अपने सभी अन-डंब अक्षरों के साथ, इतना प्राथमिक वाक्यांश कभी नहीं लिखेंगे; शायद आप भी इसे महसूस नहीं करेंगे । और फिर भी मेरा मानना ​​है कि आप थोड़े अंतराल के प्रति समझदार होंगे । लेकिन आप इसे इतने उत्तम वाक्यांश में बंद कर देंगे कि यह अपनी वास्तविकता को खो देगा । जबकि मेरे साथ यह काफी स्पष्ट है: मैं आपको और भी अधिक याद कर सकता हूं जितना कि मैं विश्वास कर सकता था, और मैं आपको एक अच्छा सौदा याद करने के लिए तैयार था । तो यह पत्र वास्तव में दर्द का एक टुकड़ा है । यह अविश्वसनीय है कि मेरे लिए आप कितने आवश्यक हो गए हैं । मुझे लगता है कि आप लोगों को ये बातें कहने के आदी हैं । धिक्कार है तुझे, बिगाड़े हुए जीव को; मैं अपने आप को इस तरह अपने आप को दूर करने के लिए मुझे प्यार नहीं करता – लेकिन ओह मेरे प्रिय, मैं आपके साथ चतुर और स्टैंड-ऑफ नहीं हो सकता: मैं आपको इसके लिए बहुत प्यार करता हूं । बहुत सही मायने में । आपको इस बात का कोई अंदाजा नहीं है कि मैं उन लोगों के साथ कैसे खड़ा रह सकता हूं जिनके साथ मैं प्यार नहीं करता । मैं इसे एक अच्छी कला के लिए लाया हूं । लेकिन तुमने मेरी रक्षा की है । और मैं वास्तव में इसे नाराज नहीं करता हूं ।

– वीटा सैकविले-वेस्ट

“मुझे नहीं पता कि तुम मेरे बारे में क्या सोचते हो । और आप निश्चित रूप से हमें एक साथ तस्वीर कभी नहीं होगा । लेकिन शायद मूंगफली का मक्खन लंबे समय के लिए सिर्फ मूंगफली का मक्खन था, इससे पहले कि कोई इसे जेली के साथ बाँधने के बारे में सोचे । और नमक था, लेकिन काली मिर्च होने पर इसका स्वाद बेहतर होने लगा । और ब्रेड के बिना मक्खन की क्या बात है? (फूड्स के ये सभी उदाहरण क्यों हैं? !!?!?!?!?!) वैसे भी, अपने आप से मैं कुछ खास नहीं हूँ । लेकिन तुम्हारे साथ, मैं हो सकता है । ”

– जोड़ी पिकाऊट

“पुस्तकालय में पुरानी किताबों की तरह बदबू आती है – एक हजार चमड़े के दरवाजे दूसरी दुनिया में । मैं मौन सुनता हूँ, भगवान के मन की तरह । मुझे अपने बगल की खाली कुर्सी में एक उपस्थिति महसूस होती है । लाइब्रेरियन मुझे संदेह से देखता है । लेकिन पुस्तकालय एक पवित्र स्थान है, और मैं पाठकों के संरक्षक संत के साथ बैठता हूं । पुलकित देवी प्रकाश एक पल के लिए मेरे पास से गुजरता है जैसे अनंत काल की झलक तुरंत भूल जाती है । वह चली गई है । मुझे मोल्ड की गंध आती है, मैं घड़ी की टिक टिक सुनता हूं, मुझे एक खाली कुर्सी दिखाई देती है । अब मुझसे पूछें और मैं कहूंगा कि यह सिर्फ एक जगह है जहां आप संगीत नहीं खेल सकते हैं और न ही खा सकते हैं । वह जा चुकी है । पुस्तकालय बेकार है । ”

– लौरा व्हिटकोम्ब

for you love quotes
for you love quotes

“रोमांस की उसकी परिभाषा अंतरंगता अनुपस्थित थी, जिस तरह से किसी और का हाथ आपके भोजन की थाली तक भटकता था ।

मैंने जवाब दिया: नहीं, यह सिर्फ दोस्ती है; रोमांस हमेशा यह जानकर होता है कि किसी और के हाथ कहां हैं । उसने मुस्कुराते हुए कहा, एक समय था जब मैंने भी ऐसा ही सोचा था । लेकिन रोमांस के दिल में यह ज्ञान है कि वे हाथ कहीं और से भटक सकते हैं, लेकिन किसी तरह भाग्य या भाग्य या सादे अंधा टटोलने के माध्यम से वे आपके लिए एक रास्ता खोज लेंगे, और शायद आप बहुत स्मार्ट होंगे फिर आभारी होंगे अपनी कमजोरियों के बावजूद जो कुछ भी संभव है, वह सब कुछ है- और उसका ”

– कामिला शम्सी

“अपनी परताबाई को महत्व दें,” उन्होंने कहा । “इसके लिए एक कीमती बंधन है । सारा प्यार अनमोल है । इसलिए हम जो करते हैं वही करते हैं । हम राक्षसों से क्यों लड़ते हैं? वे इस दुनिया के संरक्षक क्यों नहीं हैं? क्या हमें बेहतर बनाता है? यह इसलिए है क्योंकि वे निर्माण नहीं करते हैं, लेकिन नष्ट कर देते हैं । वे प्यार नहीं करते हैं लेकिन केवल नफरत करते हैं । हम मानव और पतनशील हैं, हम छायावादी हैं । लेकिन अगर हमारे पास प्यार करने की क्षमता नहीं थी, तो हम मनुष्यों की रक्षा नहीं कर सकते थे; हमें उनकी रक्षा करना पसंद है । मेरी परबतई, वह प्यार करता था जैसे कुछ कभी प्यार कर सकता था, सब कुछ और सब कुछ के साथ । मैं देख रहा हूँ तुम भी ऐसे ही हो; यह स्वर्ग की आग की तुलना में आप में अधिक चमकता है ”

– कैसंड्रा क्लेयर

“मुझे इस पर विश्वास है । जब हम उन लोगों से मिलते हैं जिनके साथ हम प्यार करते हैं, तो हमारी आत्मा का एक पहलू है जो इतिहासकार है, थोड़ा सा एक पेडेंट जो एक बैठक को याद करता है या याद करता है जब दूसरा निर्दोष रूप से पारित हो जाता है … लेकिन शरीर के सभी हिस्सों को तैयार होना चाहिए दूसरे में, सभी परमाणुओं को होने वाली इच्छा के लिए एक दिशा में कूदना चाहिए । “

– माइकल ओन्दात्जे

“और तुम्हारे गाल में मेरी माणिक्य है । क्या आप अपने दुष्ट व्यवहार से ठीक से डर गए हैं? यदि आप कैथोलिक थे, तो आप जिस पुजारी को स्वीकार करते हैं, उसके कान काट लेंगे । क्या आपको याद है कि मुझे उन सभी शरारती कार्यों को फिर से दोहराने की कसम खाई थी, चाहे आपने आज सुबह जो भी कहा हो? “

अब जब वह इसे लाया, तो मैंने यह कहते हुए याद किया । मेरी अपनी अनैतिकता से महान विश्वासघात ।

“भगवान, हड्डियों … उस में से कुछ को हटा दिया गया था ।”

“उसे एक प्रशंसा की तरह लूंगा ।” उसने हमारे बीच की दूरी को बंद कर दिया । “मुझे तुमसे प्यार है । जो कुछ भी हमने किया, उसके लिए शर्मिंदा मत होना, भले ही तुम्हारा विवेक आपके समर्थन में हो ।”

– जीनिन फ्रॉस्ट

“रूबी: … 20 होने के बारे में क्या अच्छा है? मैं उन्हें भौतिकवादी वर्ष कहता हूं । जितने साल हम सब बकवास से विचलित होते हैं । तब हम सिपाही होते हैं जब हम अपने 30 को मारते हैं और उन वर्षों को 20 के लिए बनाने की कोशिश करते हैं । लेकिन आपके 40? वो साल इसे एन्जॉय करने के लिए हैं ।

 

रोजी: हम्मम अच्छी बात है । 50 के लिए क्या हैं?

 

रूबी: अपने 40 के दशक में आपने जो गड़बड़ किया उसे ठीक करना ।

 

रोज़ी: ग्रेट । इसके लिए आगे देख रहे हैं ।”

– सेसिलिया अहर्न

“यह मेरे लिए स्पष्ट है कि मैं लंबे समय से आपके और आप की ओर बढ़ रहा हूं । हालाँकि, हम दोनों में से किसी को भी पता नहीं था, इससे पहले कि हम अपनी अज्ञानता के नीचे एक तरह की नासमझी के साथ खिलवाड़ कर रहे थे, यह सुनिश्चित था कि हम एक साथ आएंगे । दो एकान्त पंछियों की तरह आकाशीय गणना द्वारा महान प्रशंसाओं को उड़ते हुए, इन वर्षों और जीवन भर हम एक दूसरे की ओर बढ़ रहे हैं । “

– रॉबर्ट जेम्स वालर

“बोर्जेस ने कहा कि यह बताने के लिए केवल चार कहानियां हैं: दो लोगों के बीच एक प्रेम कहानी, तीन लोगों के बीच एक प्रेम कहानी, सत्ता के लिए संघर्ष और यात्रा । हम सभी लेखक इन्हीं कहानियों के विज्ञापन को फिर से लिखते हैं । “

– पाओलो कोएल्हो

“शायद आपको उम्मीद थी कि शादी सही होगी – मुझे लगता है कि आप और मैं अलग हैं । देखिए, मुझे लगा कि यह सब गलतियाँ करना होगा, लेकिन इसे किसी ऐसे व्यक्ति के साथ करना जो आपको याद दिलाए कि आपने रास्ते में क्या सीखा है । ”

– जोड़ी पिकाऊट

“मुझे डर है कि वे प्यार में हैं,” उन्होंने कहा, “वे आपको छोड़ना नहीं चाहते हैं ।” उसने अपनी गर्दन से एक जोड़ी को धीरे से ब्रश करने के लिए अपनी कमर से एक हाथ उठाया, जहां उनके पंखों ने उसके खिलाफ आग लगा दी । जबड़े । मेलानचोली, उन्होंने कहा, “मुझे पता है कि वे कैसा महसूस करते हैं ।”

– लैनी टेलर

“वाह । मुझे नहीं लगा कि उनके लिए पहले से ही किसी भी तरह का नशा करना संभव था । लेकिन एक लेदर पहने रेन ने अपने हेलमेट को पकड़े हुए बहुत खूबसूरत रेसिंग मोटरसाइकिल के पास खड़े होकर मेरा दिमाग सुन्न कर दिया । मेरे पास इस तरह से आपके-मस्तिष्क-पर-ड्रग्स के क्षण की तरह था, एकमात्र खदान इस-इस-आपके-मस्तिष्क-पर-देखने-रेन-इन-तंग-चमड़े के क्षण की तरह थी । यदि वे स्मार्ट नहीं हैं, तो डुकाटी कंपनी ने उन्हें एक वाणिज्यिक में इस्तेमाल किया और उन्हें मुफ्त में बाइक दी । ”

– कोलीन हॉक

क्या आपने इन प्रेम उद्धरणों का आनंद लिया?

जबकि बहुत सारे गैर-मौखिक तरीके हैं जो आप अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं, एक परिपूर्ण प्रेम उद्धरण ढूंढ सकते हैं या ऐसा कुछ कह सकते हैं जो संक्षेप में बताता है कि आप कैसा महसूस करते हैं जो बहुत शक्तिशाली हो सकता है ।

क्यों न अपने पार्टनर के साथ ये बेस्ट लव कोट शेयर करें? जब तक आपका साथी आपके प्यार के साथ घुसपैठ नहीं करता है, तब तक आप इनमें से किसी एक को कहने की कोशिश करें । आपके साथी के लिए हाथ से उठाए गए ये प्यार भरे उद्धरण उनकी आत्मा को छू लेंगे ।

यदि आपने इन उद्धरणों का आनंद लिया है, तो कृपया उन्हें अपने पसंदीदा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दूसरों के साथ साझा करके प्यार फैलाएं ।

Leave a Reply

Close Menu