How to Impress a Boy:- हर किसी के दिल मे कोई न कोई बसा ही हुआ होता है, लेकिन वे अपने दिल की बात उनसे काह नहीं पाते है । या फिर उनको पता ही नहीं होता है कि जिनको दिल मे लिए कब से घूम रहे हैँ, उन्हे अपने दिल की बात कैसे बतायें । सोच मे ही पाडे के पाडे राह जाते है और समय निकाल जाता है और दिल की बात दिल मे ही राह जाती है  और वह  किसी ओर की हो जाता है ।

क्या आप भी किसी लड़के को पसंद करती हैं और उनसे ये कहना चाहते है कि मैं आपसे प्यार करती हूँ ? लेकिन आपको पता नहीं है कि आप उनसे कैसे बात कि शुरूआत करें ?  कई बार ऐसा होता है कि लडको के जैसा ही लड़कियां किसी लड़के को पसंद तो करती हैं लेकिन उनसे ये बात बता पाती हैं और न ही उनसे कुछ पूछ पाती हैं.। उनको पता तक नहीं चाल पता, कि उनके लिए आप मार रहें, उनके नाम लिए सांस ले रहे है जी रहे हैं ।

अगर आपके साथ भी ऐसी ही कोई स्थिती है और आप उस लड़के को अच्छे से जानना चाहती हैं, उनके मन की बात पता करना चाहती हैं तो आपको आगे पढने कि अवश्यक्ता है  ।

 जिसे आप चाहते है उन्हे कैसे इंम्प्रेस करें

1 अपने लुक्स पर ध्यान दे

 किसी लड़के को पटाने के लिए या अपने तरफ अकार्षित करने के लिए  आपको सबसे जरुरी है कि आप अपने लुक्स पर ध्यान दे जैसे ड्रेसिंग सेन्स, बात करने का तरीका, फेस इम्प्रैशन और स्माइल | क्योकि लुक्स की वाजह से लड़के का आकार्षण सबसे पहले आपकी तरफ रहेगा और लड़का आपसे इम्प्रेस हो सकेगा और आपसे देर तक बातें करेगा |

How to Impress a Boy
लड़के को देखकर मुस्कुराएँ

2 लड़के को देखकर मुस्कुराएँ

 कहने को आपने सूना होगा कि लडकी हँसी तो फँसी लेकिन ऐसा नहीं होता है वह हंसती तो है लेकिन फंसते नहीं है । कई बार ऐसा हो जाता है कि वह फँस जाते है लेकिन ज्यादातर ममलों मे ऐसा बहुत ही कम हो पता है । आपको उन्हे फँसाने के लिए नहीं हँसाने के लिए ।  बल्कि उन्हे खूश करने के लिए जब भी वह आपके तरफ देखे तो उनको देखते हुये मुस्कारायें ताकि वह आपके पास आने के लिए मजबूर हो जायेगा ।

मन लिया जाये- अगर आप लड़के से बात नहीं करते और वह लड़का आपके सामने खड़ा है तो आप उन्हें देख स्माइल करे या उनसे आखों का सम्पर्क बनायें उस लडके को आप इम्प्रेस करने में कामयाब होने मे कोई नहीं रोक सकता है  |

3 दोस्ती करे
 लड़के को खूश करने के लिए आपको उनसे दोस्ती करनी होगी क्योकि अगर आप लड़के से सिधा उनके पास जा के अपने दिल की बात बताते  है तो रिजेक्शन का समना भी करना पाड सकता है । क्योंकि ज्यादातर ममलों मे ऐसा होता है कि लडकीयाँ अपने दिल की बात नहीं बताती है, वे लडके के बोलने का इंतजार करती है । अगर चाहते है कि वह आपको “मै तुमसे प्यार करता हूँ” यह कहलवाना चाहते है तो आपको उनसे दोस्ती करना होगा । उनके पसंद न पसंद के बारे मे जनना होगा ताकि वह गलती आप न कर पायें । जितना हो सके उनसे अच्छी दोस्ती बनाने की कोशिश करे |  अगर लडका गलत नहीं होगा तो आपके साथ भी गलत नहीं करेगा ।

4 आंखों से बात करें

 अपने प्रेमी से आखों से सम्पार्क बनाने की कोशिश करें क्योंकि कई बार आंखे वो सब कुछ काह देती हैं जो जुबां नहीं काह पाती है । दिवानो का कहना यह भी है कि आँखे आत्मा का खिडकी होती  है जो आंखो के सहारे एक दूसरे के दिल की हाल तक पहुंचने मे मदद करता है । इसीलिए बिना जूबां खोले ही आँखे बहुत कुछ एक दूसरे को काह जाती है जो जूबां से कहना मुश्किल होता है । आँखों में देखते ही अगर उनके दिल में भी वही गाना बज रहा है जिस पर आपका मन ध्यान केंद्रित हो रहा है तो यह बात उनकी आंखों से जाहिर हो जाएगी ।

अगर आपसे आखों को सम्पर्क नही बन पाती है तो आप चेहरे की मुस्कान से  उन्हें  इशारे दे सकती है । बातचीत के दौरान अपने चेहरे पर मुस्कान बनाए रखें, ऐसा न दिखायें कि आप एक दु:खी इंसान नहीं तो बात आगे बाढने कि उम्मीदे कम हो जायेगी । आपके दोस्त को लगना चाहिए कि आप उनके साथ उनके कंपनी मे माजा ले रहे हैं ।

How to Impress a Boy
उनके पसंद की बातें करें

5 उनके पसंद की बातें करें

 किसी आंजन व्यक्ति के पसंद न पसंद के बारे मे जनना मुश्किल है, अगर आपके दोस्त हो तो आपको उनके पसंद न पसंद के बारे जानकारी रखना बहुत अवश्यक्ता है । जब भी उनसे बाते करे तो कोशिश करें कि वही बातें करें जो आपके पर्टनार को पसंद हो । अगर ऐसा लगे कि वह आपकी बातों से बोर हो रहा है तो टॉपिक बदल दें । अपनी बातों को कहने के लिए सीधे और आसान शब्दों का सहारा लें, ताकि किसी भी शब्द को बार बार आपसे मतलब न पूछे ।  कुछ भी बोलने के पहले जरूर सोचें, कई बार ऐसा होता है कि नर्वस होने के कारण आपको इसका ध्यान नहीं रहता । इसीलिए बात करते वक्त अपने आप पर कह रहे शब्दों पर जरूर ध्यान दिया करें ।

6 दोस्तों से करें दोस्ती

 जिसके बारे मे आप ज्यादा से ज्यादा जानकारी लेना चाहते है या फिर जिसे आप पसंद करती हैं उसके दोस्तों से दोस्ती करें या  फिर हो सके तो उसके रिश्तेदार जो आपके उम्र के हो उनसे दोस्ती करें । इससे आप उनके ग्रुप में घुसने मौका मिल जायेगा । रोज उनसे मिलना जुलना आसान हो जाएगा और बातें भी रोज होती रहेगी । आस पास के लोग के शाक के नाजर से भी बचे रहेगे ।

7 मोबाईल के सहारे प्यार कि शूरूआत करें

 कई लोग आमने सामने  बातें करने मे शर्माते है जिसके कारण वे उन्हे जो कहना है वह भी वे काह नहीं पाते है । अगर आप भी ऐसे व्यक्ति है जो कि आपके आमने सामने बाते करने मे दिक्काते होती है उन्हे जो बोलना है वह भी आप बोल नहीं पाते है तो आपको मोबाईल का सहारा लेना होगा । ताकि आप जो कहना चाहते है वह आप बिन्दास हो के काह सके । हाँलाकि कई लोगों को यह बेचीदा लग सकता है लेकिन याकिन किजीये ये शुरूआती बात करने के लिए आसान और बहुत आसाना उपाय है । अगर अपनी आवाज मे बातें करने दिक्कात होती है तो आप मैसेज के सहारे बात कि शूरूआत कर सकते है ।

आप धीरे-धीरे अपने पर्टनार के साथ मेल-जोल बढ़ाने के बाद । मोबाईल के सहारे आपने बातों को बढाना होगा । अगर आप ऐसा सोच रहे है कि उनके ग्रुप मे दखिला हो गया रोज तो उनसे बाते होती है तो मोबाईल से बातचित करने कि क्या अवश्यक्ता । अवश्यक्ता है मोबाईल से बात करना का क्योंकि वैज्ञानी तकनीकि ने दूरियाँ कम कर दी है । उनको पटाना ही है तो छोटी छोटी बातें से शुरूआत करें, बात करने कि सिल-सिला को बनायें रखे । ताकि वह आपको अपना समझने लगे और कारीबि एक दूसरे के प्रति बनाये रहे ।

8 उनके दोस्तों को अपने दिल की बात बता दें

 उनसे सिधा कहने मे दिक्कात हो रही है कि आप उनसे कितना प्यार करते है, कितना चाहते है । वह कोई लड़का है जो  आपके दिल को बेचाईन कर रहा है वह भी बार-बार लेकिन कहना मुश्किल लग रहा है, आपको परेशानी रही है उनके दस्तक से तो आप उनके दोस्तों में छोटी सी अफवाह फैला दें की आप उस पर मरती हैं । या वह लड़का आपके दिल में बस गया है फिर क्या बाकी के लड़के आपकी छोटी सी बात को मिर्च मसाला लगाकर उस लड़के के सामने पेश करेंगे शायद ऐसा करने से आपका प्यार उनके सामने  जाहीर हो जायेगा । उसके बाद अगर आपमे थोडा बहुत भी फिदा होगा तो वह आपको ज्यादा मेहनात करने कि अवश्यक्ता नहीं होगी वह खुद ही आपसे बात करने कि कोशिस करेगा ।

9 मौके की इंतजार करें

 बिना मौका का इंतजार करना कुँआ की गहराई जाने, डूबकी लगाने के बरार है । मौके यूं ही  आपके सामने नहीं आएंगे जो आपको कहे मौका है काह दे । आपको इसके लिए अपना दिमाग व आखें खुली रखनी पड़ेगीं या कहें कि मौके आपको बनाने पड़ेंगे, जो एक खस पल होगा । और हो सके तो वह एक यादगार दिन भी शाबित हो सकता है ।

How to Impress a Boy
 प्यार का इजहार करें

 10  प्यार का इजहार करें

 जब मिलना जुलना बाढ गई हो और दूरियाँ सहा नहीं जा रहा या फिर आप दोनों की नज़रे मिल चुकी हों । आपको लगने लगा है कि अब वह वक्त आ गया है जो आपको अपने दिल कि हाल उन्हें बता देना चाहिए तो उनके पास जाएं और बेहिचाक अपने मोहब्बत का इजहार कर दें । अगर उन्हें भी आपसे प्यार है तो वे अपने आपको इजहार करने से रोक नहीं पाएंगे । माना कर देगा इन सब चिजों पर ध्यान न दें अगर ऐसा ही सोचते रहेंगे तो आप अपने दिल की बात नहीं बतायेंगे ।

विशेष बातें

1 लड़कों को अपनी दिल की बात बताने में समय लगता है, ऐसे में आपको थोड़ा इंतजार

करना पड़ सकता है । उनसे बार बार बार पूछने से बेहतर होगा कि आप उन्हे थोड़ा समय दें, ताकि वे सोच कार वे अपने दिल की बात बता सके ।

2 अगर वह आपकी दिल कि बात बताने के बाद भी वह आपके दिल की हाल को नहीं समझ रहा है तो घबराइए नहीं । लड़के ऐसी बातों को देर से समझते हैं और समझते है तो पूरी तरह से समझते है ।

 

 अपने लुक्स पर ध्यान दे, यह वह जगह जहाँ बताया गया है किसी भी लडके को अपने तरफ आकर्षित करने के लिए, अपने लुक्स पर ध्यान देना जरूरी है । लड़के को देखकर मुस्कुराएँ, यह वह जगह है जहाँ बताया गया है कि मुस्कराना जरूरी है, मुस्कुराने से लडके अपने तरफ खिंचे चाले आते और पटाने मे आसान हो जाता है । दोस्ती करे, यह वह जगह जहाँ बताया गया  है कि किसी भी व्यक्ति के बारें मे अगर अधीक जानकारी इकट्ठा करना हो उनसे ही दोस्ती करं या फिर उनके रिलेटिव से दोस्ती करने के लिए कहता है, उसके बारे मे अधीक से अधीक जनता हो । आंखों से बात करें, यह वह जगाह है जहाँ बताया गया है कि बिना जुबां खोले आंखो से भी बाते किया जा सकता है, अगर आँखो से सम्पर्क बनी रहता है, तो आँखे ही बहुत कुछ काह जाती है । उनके पसंद की बातें करें, यह वह जगाह है जहाँ  बताया गया है कि लडके का पंसद न पसंद के बारे मे बिना जाने ज्यादा बातें नहीं करना चाहिए और कोशिस करने को कहा गया है कि लडके का पसंद की बाते करने के लिए । दोस्तों से करें दोस्ती, यह वह जगाह जहाँ बताया गया है कि उसके दोस्तो से दोस्ती कर उसके ग्रुप मे आसानी से दाखिला लेने को और इसे लोगों को शाक भी ज्यादा नहीं होता है । मोबाईल के सहारे प्यार कि शूरूआत करें, यह वह जगाह है जहाँ बताया गया है कि अगर आमने सामने बात करने मे दिक्कातें होती है तो मोबाईल से बात कर सकते हैं, साथ मे यह भी बताया गया है कि मोबाईल आपके दूरियाँ को भी कम करके रखती है । उनके दोस्तों को अपने दिल की बात बता दें, यह वह जगाह जहाँ बताया गया है कि अगर अपने दिल की बात सिधा कहने में दिक्कात हो रही है तो उनके दोस्तो को दिल की बात बता सकते है, उनके दोस्त उसे बढा चढा के बता देंगे और बात भी बान जायेगी । मौके की इंतजार करें, यह वह जगाह है जहाँ बताया गया है कि मौका नहीं आता है मौके बनाना पडता है और मौका यह भी नहीं कहता है कि मौका है बोल दे । प्यार का इजहार करें, यह वह जगाह जहाँ बताया गया है कि दिल की बात दिल मे लिए दिल की बिमारी पैदा कर सकता है, सिधे रूप मे न कहेगा बिना सोचे उनसे अपने दिल की बात बताने के लिए कहा गया है ।

Leave a Reply

Close Menu