How to impress husband in Hindi:-रिलेशनशिप मे आने के बाद दिक्कात न आना यह नहीं कहा जा सकता है या शादी के बाद भी ऐसा ही होता ही रहता है । कभी आपकी नाराजगी कभी उनका भले ही आप नाराज हो जाते तो वह आपको इम्प्रेंस करने मे सक्षम हो जाता है लेकिन आप उन्हे इम्प्रेंस नहीं कर पाते । ऐसा स्थिती मे नाराजगी थोडा ज्यादा ही बाढ जाता है । अपने पति को इम्प्रेस करने के लिए भी आप इन टिप्स को आजमाए जिनकी मदद से अगर वो आपसे नाराज़ है तो वह आपसे इम्प्रेस हो जायेंगे  ।

How to impress husband in Hindi
How to impress husband in Hindi

अपने पति को खुश करने के तारीके 

1 उनकी तारीफें करें

हर व्यक्ति को तारीफ सुनना पसंद है, मुझे पसंद आपकी कोई तारीफ करता है बुरा लगता है क्या ? आपको आच्छा लगता है ऐसा ही लडकों मे भी होता है इसीलिए आप जितना अधिक उनसे बात करते वक़्त उनकी तारीफ करेंगे वह उतना अधिक ही आपकी तरफ आकर्षित होगा और आपसे उतनी जल्दी इम्प्रेस हो पायेगा | लेकिन ध्यान रहे कि तारीफे सीमित हो कहीँ ऐसा न हो जाये कि आप जल्द बाजी मे ऐसे ही कुछ भी फेंक दे और उनको शाक हो जाये कि आप झुठा तारीफें कर रहे हैं । हो सके वे जिन जिन कामों मे आच्छे हैं उन कामों के बारें तारीफें करें तो उनको ज्यादा आच्छे लगेगा ।

2 अपने आप को स्वस्थ रखें

स्वस्थ रहना हर व्यक्ति चाहत है लेकिन इतना कोई ध्यान नहीं दे पाते हैं । आपको अपने लिए, अपने बच्चों के लिए, अपने पति के लिए, और अपने परिवार के लिए स्वस्थ रहना जरूरी है । यदि आप स्वस्थ भोजन खाते हैं और स्वस्थ रहते हैं, तो आप अपने पति की बेहतर तरीके से देखभाल कर पायेंगे । यदि आप उचित आत्म-देखभाल की कमी के कारण बीमारियों को पकड़ने के लिए प्रवण हैं, तो आप अपने पति की बिल्कुल भी देखभाल नहीं कर पाएंगें । स्वस्थ और संतुलित आहार बनाए रखें और नियमित रूप से व्यायाम करें ताकि आपका शरीर और दिमाग स्वस्थ रहे । इसीलिए कि ज्यादातर व्यक्ति उन स्वस्थ लोगों के तरफ अधीक आकर्षित होते है और स्वस्थ लोगो से जल्दी ही इम्प्रेस हो पाते है ।

3 उनका इज्जात करें

कई बार ऐसा भी होता है कि जो हमारी खश इज्जात करता है उनके तरफ कफी हद तक आकर्षित हो रहते है और वह हमे कफी पसंद भी होता है । अगर कोई व्यक्ति आपका इज्जात करे या आपकी देखभाल करे तो आप भी उनके तरफ आकर्षित होंगे इसीलिए अगर आप बोयफ्रैंड को इम्प्रेस करना चाहे तो आप उसके लिए केयरिंग रहे आपका बोयफ्रैंड आपसे जरूर इम्प्रेस होगा | साथ ही उनको ज्यादा दिखावा न करें कि आप उनके लिए ही केवल केयरिंग करते है उनके माता पिता के लिए तो नहीं । ऐसा न करें उनके साथ परीवार के सदस्यों का भी केयर करना जरूरी है ।

4 उनके सबसे अच्छे दोस्त बनें

How to impress husband in Hindi
उनके सबसे अच्छे दोस्त बनें

उनके पत्नी के रूप में, आप उनके जीवन में सबसे करीबी साथी हैं और उनकी बहुत बड़ी भूमिका निभाते हैं । यह समझें कि आप सिर्फ उसकी पत्नी ही नहीं बल्कि उसके सबसे अच्छे दोस्त भी हैं, आप समझें कि अपने पति के साथ कैसा व्यवहार करना चाहिये? उसके साथ मज़े करें, चारों ओर मज़ाक, हँसी, मूर्खतापूर्ण बातें करें, उसे ज़रूरत पड़ने पर प्रोत्साहित करें, जब वह अच्छा काम करे तो उसकी प्रशंसा करे और उसके लिए एक महत्पूर्ण ज़रूरत बने । एक व्यक्ति होने के नाते वह पूरी तरह से मुक्त हो सकता है, आप अपने पति की इच्छा करेंगे और आप सभी की आवश्यकता आपसे होगी ।

5 भावनात्मक जरूरतों को पूरा करें

अपनी भावनात्मक जरूरतों को पूरा करके अपने प्रेमी को खुश करें । उसके साथ अपने आदान-प्रदान के दौरान उसे सम्मान और प्रशंसा की उच्च खुराक दें । इष्टतम प्रेमी खुशी के लिए दैनिक आधार पर इन जरूरतों को पूरा करें । शादीशुदा जीवन में ऐसा कुछ भी नहीं है कि एक विवाहित जोड़ा अपने लिए कुछ समय से अधिक समय तक तरसता रहे, खासकर जब बच्चे शामिल होंते हैं । सुनिश्चित करें कि आप अपने पति के साथ एक रात की योजना बनाना अवश्यक् है । यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है शादीशा जोडो के लिए कि आप यह प्रयास करें कि अपने रिश्ते में रोमांस को वापस लाने का इसीलिए समय निकालना एक दूसरे साथ रात बिताने के लिए समय बिताना अवश्यक् है ।

6 बालों को खुला छोड दें

एक सर्वे के अनुसार पता चला कि अधिकतर लड़के लड़कियों के खुले बालो पर आकर्षित होते है क्योंकि खुला बाल रखने से सेक्सीपन उभर के दिखाई देता है इसीलिए अगर आप चाहती है की अपके पति आपकी तरफ आकर्षित हो या आपसे इम्प्रेस हो तो अपने बालो को खुला छोड दें |

7 उनके साथ समय बितायें और उन्हे अपने दोस्तो के साथ समय बिताने दें

कई बार ऐसा भी होता है जिसके साथ हम अधीक से अधीक समय बिताते है, वह चाहे मोबाईल हो या कोई व्यक्ति हमें उनका एक आदत सा हो जाता है । अगर आप ऐसे ही किसी व्यक्ति को अधिक समय देते है तो वह व्यक्ति आपसे इम्प्रेस होगा और उनको आपका एक आदत हो जायेगा इसीलिए आप उनके साथ जितना हो सके समय बितायेँ जिससे की वह आपकी बातो से  ओर आच्छे से आपसे इम्प्रेस हो पायेगा | ध्यान रहे उनको ज्यादा से समय देने कि वजह से आप अपनी समय को न भूल जायें, समय दे पर अपनी समय को भी जरा देख । उन्हे अपने दोस्तो के साथ समय बिताने दें, जिस तरह आपको अपनी अपनी साहेलियों के साथ समय बिताने के लिए चाहिए, वैसे ही आपके पति को भी अपने दोस्तों के साथ या अकेले बितना के लिए समय चाहिए । आप उसका सब कुछ हो सकते हैं, लेकिन लोगों के साथ समय बिताने के बारे में कुछ ऐसा है जो एक व्यक्ति को फिर से सक्रिय कर सकता है और उसे फिर से युवा महसूस करवा सकता है । आप इसे पसंद नहीं कर सकते हैं, लेकिन उसे इसकी आवश्यकता है और वह आपको अपना समय देने के लिए पर्याप्त समझने के लिए प्यार ओर करेगा ।

.8 पहली मुलाकत कि इश्क को दोहरायें

शादी के बाद पति पत्नि के रूप मे जीना कई लोगों को पसंद नहीं होता है क्या पता आपके पति भी उन्ही मे से हो ? आपको वह समय याद करना होगा जब आप दोनों एक साथ मिले और आपके दिन और रातें फोन कॉल और निरंतर आपके आस पास वही दिखाई दिया करते थे? इतनी उत्तेजना रही थी और आप दोनों एक-दूसरे के साथ फ्लर्ट करना बंद नहीं कर पा रहे थे । अब, आपके पास अक्सर फ़्लर्ट या टेक्स्ट करने का समय नहीं हो सकता होता है । आपको उन क्षणों को राहत देने के बारे में अपने मे ही लेना होगा ।  अपने पति के साथ फ़्लर्ट करना एक छोटा सा तरीका है जिससे आप एक-दूसरे को फ़्लर्टी टेक्स्ट भेज सकते हैं या जब कोई आसपास न हो तो उसे एक चुंबन दें ।

 9 उन्हें उपहार दें

How to impress husband in Hindi
उन्हें उपहार दें

गिफ्ट लेना हर किसी को पसंद होता है, मुझे भी पसंद है । कुछ लोग वास्तव में उपहार के लिए जाते हैं और कुछ प्राप्त करने से आपका प्रेमी खुश हो जाएगा । अपने प्रेमी को हर कुछ हफ्तों में प्यार के टोकन के रूप में दिए गए उपहारों के साथ आश्चर्यचकित करें । अति-महंगे उपहार लेने से बचें जो गलत संदेश भेज सकते हैं और उसे आपके लिए बाध्य महसूस कर सकते हैं । इसके बजाय, छोटे उपहारों के लिए जाएं जो किसी तरह से उत्तम दर्जे का या व्यक्तिगत हैं । यहाँ उपहार के सुझावों की एक सूची है जिसे आप अपने प्यार के टोकन का चयन करते समय उपयोग कर सकते हैं ।

स्पोर्ट्स टिकट – यदि आपका बॉयफ्रेंड स्पोर्ट्स पसंद करता है, और संभावना है कि वह करता है, तो स्पोर्ट्स टिकट सही उपहार है । एक स्थानीय बेसबॉल या फुटबॉल खेल के लिए टिकटों की एक जोड़ी खरीदें । अपने हाई स्कूल फुटबॉल टीम प्ले को देखने के लिए टिकटों की एक जोड़ी हमेशा एक विजेता होती है ।

सेक्सी पजामा – अपने प्रेमी के लिए सेक्सी पजामा और उसके लिए एक जोड़ी के साथ खुश करें । उसके लिए, काले रेशम पायजामा पैंट और एक मिलान लघु बागे अच्छा है । आपके लिए, उसके पसंदीदा रंग में कुछ अधोवस्त्र खरीदें ।

भोजन उपहार – नमकीन स्नैक्स और पॉपकॉर्न लोगों को आनंद लेने के लिए बहुत बढ़िया उपहार हैं । यदि वह एक मीठा पसंदिदा है, तो उसे चॉकलेट के एक बॉक्स के साथ आश्चर्यचकित करें । यदि आप खाना बनाना पसंद करते हैं और इसमें अच्छे हैं, तो उसे पुलाव या केक बेक करें । लसग्ना जैसे मीठे व्यंजन कई दिनों तक खा सकते हैं ।

10 उनके पसंदिदा पकवान बनायें

अपने प्यारे पति देव को प्रभावित करने के लिए, उसके लिए कुछ खास पकाएं । उसकी पसंदीदा पकवान पकाएं और उसे आनंद के साथ देखें कि क्या आपके बनाये पकवान को चाव के साथ खा रहें अगर हाँ तो समझें कि आप जो भी पकाएंगे, वह आपको पसंद आएगा, लेकिन आप जो प्रयास करेंगे, वह उसके लिए अधिक मायने रखेगा । यदि आप एक अच्छे कुक हैं, तो आपको चिंता करने की कोई अवश्यक्ता नहीं है । अपने पसंदीदा केक को बेक करें या उसे यह याद दिलाने के लिए उसका पसंदीदा भोजन करें कि उसकी खुशी आपके लिए कितना मायने रखती है । उनके खुशी में आपको खुशी मिलता है ।

11 अपना प्यार दिखायें

आप अपना प्यार नहीं दिखाते हैं, तो आपके पति को लग सकता है कि वह आपको खुश नहीं कर पा रहा है, उसके हर कोशिसे काम करने से पहले दम तोड दे रही है । इसलिए, उसे अपने प्यार को दिखाने की आदत बना लें या तो उसे बताएं कि वह आपके लिए कितना मायने रखता है या उसके लिए छोटी चीजें करके जो उसे खुश मिलती है । जैसे बाथरूम के शीशे पर “आई लव यू” लिखें या कुछ प्यार भरे नोटों को उसकी जेब या उसके बटुए में खिसका दें । जब वह मिल जाएगा, तो वह आश्चर्यचकित हो जाएगा और उसके चेहरे पर एक मुस्कान होगी । प्यार की ये छोटी सी हरकतें उसे यह भी बता दें कि आप उसके बारे में अक्सर सोचते हैं जब वह आसपास नहीं होता है ।

अपने प्रेमी के लिए रोमांटिक विचारों के साथ मदद करें

How to impress husband in Hindi
अपने प्रेमी के लिए रोमांटिक विचारों के साथ मदद करें

निचे कुछ रोमांटिक विचार दिए गए हैं, जिन्हें आप किसी विशेष अवसर पर या किसी भी समय उपयोग कर सकते हैं, को इम्प्रेस करने के लिए कर सकते हैं ।

1 उसे एक स्वीट कार्ड खरीदें और उसे एक विशेष उपचार के साथ शामिल करें जो कि आप जानते हैं कि वह पसंद करता है ।

2 उसे उसकी पसंदीदा स्पोर्ट्स इवेंट पर ले जाएं ।

3 उसे एक पत्र लिखें जो आपके बारे में कैसा महसूस करता है,  क्या वह इस बारे में बात करता है ।

4 एक परीवारिक पिकनिक बनायें और उसे एक पार्क या समुद्र तट पर ले जाओ ।

5 एक सुंदर क्षेत्र में कार की सवारी के लिए जाएं ।

6 एक रोमांटिक रेस्तरों में आरक्षण करें जो आप पहले कभी नहीं गए हैं और कपड़े पहने हैं ।

7 एक बोर्डवॉक या किसी अन्य खूबसूरत क्षेत्र पर चांदनी टहलने के लिए जाएं ।

8 उसे सभी गानों के साथ एक सीडी खरीदें जो आपको उसकी याद दिलाए ।

9 यदि आप एक उपकरण बजाते हैं, तो उसे एक रोमांटिक गाना बजाएं ।

10 यदि आप गाते हैं, तो उसे एक क्लासिक रोमांटिक गीत या आपके द्वारा बनाई गई कुछ गाएं ।

11 इसे रूमानी रूप देने के लिए होटल के कमरे और चेक-इन को जल्दी से बुक करें ।

12 एक यात्रा पर जाओ, बस आप दोनों ।

13 बैकग्राउंड में सॉफ्ट म्यूजिक के साथ उसे कैंडललाइट डिनर दें ।

14 उसे एक रोमांटिक मेहतर शिकार पर भेजें, जो एक होटल में मज़े की अपनी अंतिम रात के साथ समाप्त होता है जिसे आपने गुप्त रूप से बुक किये हों ।

15 बहुत सारे तकिए, कंबल, और रोमांटिक उपचार जैसे कि स्ट्रॉबेरी और चॉकलेट से भरे एक रोमांटिक इनडोर किले का निर्माण करें।

16 लंबी दूरी के बोयफ्रैंड के लिए, उसे मीठे स्मृति चिन्ह से भरे मेल में कुछ उपहार भेजें जो उसे आपके रिश्ते की याद दिलाएंगे जैसे कि एक फ़्रेमयुक्त तस्वीर, एक ट्रीट या आइटम जिसे आप अक्सर एक साथ स्टोर करते हैं, और एक प्यारा नोट बुक ।

17 पजामा, स्वादिष्ट गर्म चॉकलेट और उनकी पसंदीदा डरावनी फिल्म से सुसज्जित एक सुंदर फिल्म की रात की योजना बनाएं ।

18 अपने पसंदीदा मनोरंजन पार्क के लिए एक आश्चर्यजनक यात्रा की योजना बनाएं । जब तक आप वहां नहीं पहुंचेंगे, उसे न बताये ।

19 मोमबत्तियाँ स्थापित करके, रोशनी कम करके और उसे एक सुखदायक मालिश देकर उसे एक आरामदायक शाम दें ।

 

विशेष बातें

किसी भी रिश्ते को लंबे समय तक चलने का सबसे अच्छा तरीका है संचार । अपने साथी से बात करें – एक ईमानदार बातचीत करें । अपनी भावनाओं के बारे में उससे खुलकर बातें करें । अगर आप दोनों एक-दूसरे को समय नहीं दे पा रहे हैं, तो इसके बारे में बात करें । चर्चा करें कि आप प्रत्येक के लिए समय कैसे बना सकते हैं । हमेशा अन्य चीजें होंगी जो आपके रिश्ते में एक तरह से आ सकती हैं, लेकिन यह आपका कर्तव्य है कि उन चीजों को कभी भी अपने रिश्ते को प्रभावित न करें । अपने साथी के साथ संवाद करें; के लिए समय बनायें और खुली बातचीत करने से आप दोनों को एहसास होगा कि आप एक दूसरे से कितना प्यार करते हैं ।

याद रखें कि हर कोई अलग अलग है और अलग-अलग तरीकों से खुशी का अनुभव करते है । अपनी खुशी के लिए अपनी इच्छा के बारे में उसके साथ खुले तौर पर संवाद करें और वह परिणामस्वरूप खुश हो जाएगा ।

शरांस

रिश्ते के पूराने हो जाने से कई दिक्कातों का समना प्रेमीओं का करना अम हो जाता है, जिसका हल अगर जल्दी न निकाला जाये तो वह गंभीर रुप धारण कर सकता हैं । उनकी तारीफें करें, यह वह जगाह जहाँ बताया गया है कि तारीफे हर किसी को पसंद होती है, किसी का तारीफ करने से किसी को बुरा नहीं लगता है, इसीलिए कहा गया है कि तारीफें करने से अपने पति को अपने तरफ आकर्षित कर सकते है । अपने आपको स्वस्थ रखें, यह वह जगाह जहाँ बताया गया है कि स्वस्थ लोगों पर लोग अधीकतार आकर्षित होते है और उनसे जल्दी ही इम्प्रेस हो पाते है साथ मे यह भी बताया गया है कि स्वस्थ रहने से अपने पति के साथ परीवारे के सदस्यों का भी आच्छा खयाल रखा जा सकता है ।

 

उनका इज्जात करें, यह  वह जगाह है जहाँ बताया गया है कि जिसका भी इज्जात हम करते है उन्गे कफी हद तक अपने तरफ आकर्षित कर सकते है साथ मे यह भी बताया गया है कि पति के साथ परीवार के सदस्यों का भी इज्जात करना अवश्यक है । उनके सबसे आच्छे दोस्त बनें, यह वह जगाह जहाँ बताया गया है कि पति के सबसे कारीब दोस्त पत्नि होती है और आपके रोमंटिक जीवन बनाने के लिए पत्नि के रूप नहीं बल्कि दोस्त के रूप मे रहना कहा गया है जिसके महत्वपूर्ण अवश्यक्ता दोस्त से पूरा होगी ।

भावनात्मक जरूरतों को पूरा करें, यह वह जगाह है जहाँ बताया गया है कि अपनी भवनात्मक का आदन प्रदान करना अवश्यक है, कई ऐसा जोडे भी होते है जो शादी के बाद भी तरश जाते है, जिनके लिए व्यक्तिगत रात बनाने कि अवश्क है । बालों को खुला छोड दें, यह वह जगाह है जहाँ बताया गया है कि लडकीओं के खुले बालों पर ज्यादातर लोग आकर्षित होती है और भी कहना है कि खुले बाल वाले लडकीओं पर सेक्सीपन उभार के दिखाई देता है ।

 उनके साथ समय बितायें और उन्हे अपने दोस्तो के साथ समय बिताने दें, यह वह जगाह है जहाँ बताया है कि जब हम किसी व्यक्ति के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताते है उसकी हमें आदत सा हो जाता है, इसीलिए कहा गया है कि किसी भी व्यक्ति अपने करफ अकर्षित करने के लिए समय बिताना जरूरी है साथ मे यह भी बताया गया है कि जिस तरह आप अपने साहेलिओं के साथ वक्त बिताने के लिए समय चाहिये वैसे ही आपके पति को भी अपने दोस्तों के साथ समय बिताने दें उन्हे रोकने के लिए माना किया गया है । पहली मुलाकत कि इश्क को दोहरायें, यह  वह जगाह है जहाँ बताया गया है कि रिश्ते जब पूराना हो जाता है तो अपने साथी के तरफ ध्यान नहीं दे पाते हैं, इसीलिए कहा गया है कि पहली मुलाकात कि इश्क को दोहराने के लिए, टेक्स्ट मैसेजेस जैसे फ्लर्ट कार्य अपने पति के साथ कर सकते हैं ।

उन्हें उपहार दें, यह वह जगाह जहाँ बताया गया है कि अपने प्रमी को प्यार के छोटे छोटे उपहार देने के लिए कहा गया है साथ मे यह भी कहा गया है कि ज्यादा मंहगे चिजों को ध्यान नहीं देने को कहा गया नहीं तो गलत विचार भी निकाल सकती है । उनके पसंदिदा पकवान बनायें, यह वह जगाह है जहाँ बताया गया है कि अपने पति को खुश करने के लिए उनके पंददिदा पकवाने  बाना के अपने पति को खुश कर सकते हैं साथ ही यह भी बताया गया है कि अगर आच्छे कुक नहीं है तो उनके लिए आपको बनने का प्रयास कर सकते हैं ।

अपना प्यार दिखायें, यह वह जगाह जहाँ बताया गया है कि जब आपके पति आपको खुश करने का प्रयास करता है तो उनको दिखाय़ें कि आप उनके प्रयास से खुश है साथ मे यह भी बताया गया है कि अगर ऐसा करते है उनको पता चालेगा कि आप उनके कितना मायने रखते हैं । अपने प्रेमी के लिए रोमांटिक विचारों के साथ मदद करें, यह वह जगाह है जहाँ बताया गया है कि अपने पति को रोमंटिक विचारों के साथ मदद करने के लिए 19 तारीकों का मदद ले सकते हैं ।

Leave a Reply

Close Menu