How to impress your boyfriend in Hindi:- अपने प्रेमी को और उनको खुश करने के लिए । यह ध्यान रखें कि आप अपने प्रेमी के लिए क्या योजना बना रहे हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप एक-दूसरे को कितने समय से जानते हैं और आप अपने रिश्ते में कहाँ हैं, किस तरह से हैं ? कुछ लोग मिलते ही विशेष रूप से लगभग तारीख तय करते हैं, जबकि कुछ लोग एक व्यक्ति को अपने और केवल व्यक्ति को एक कोल करने का निर्णय लेने से पहले तारीख तय करते हैं । समय और प्रतिबद्धता का स्तर आपको यह निर्धारित करने में मदद कर सकता है कि आप उसे दूर धकेले बिना कितना रोमांटिक कर सकते हैं ।

यदि आप केवल कुछ महीनों के लिए विशेष रूप से डेटिंग कर रहे हैं, तो आप कुछ ऐसा चुनना चाहिये जो आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए करेंगे, लेकिन इसमें कुछ रोमांस भी जोड़ सकते हैं । यदि आप रिलेशशिप में हैं, लेकिन केवल एक साल से कम समय के लिए अपने प्रेमी के साथ हैं, तो कुछ अधिक विस्तृत चुन्ने कि अवश्यक्ता होगी । यदि आप अपने प्रेमी के साथ एक साल से अधिक समय से हैं, तो राहत की सांस लें, और आगे बढ़ने कि कृपा और दिल जो भी काह रहा हो वह आप कर सकते हैं । हालांकि, आपको यह समझने की अवश्यक्ता है कि अपने प्रेमी को क्या पसंद क्या नहीं पसंद है ?

कैसे जनने अपने बॉयफ्रेंड को ?   

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने समय से एक रिश्ते में हैं, इसीलिए आपको अपने प्रेमी को आच्छे तरह से जन्ना होगा । एक व्यक्ति एक साल के लिए अपने प्रेमी के साथ हो सकता है और पहले से ही शादी के सपने को देख रहा हो, जबकि कोई और उसके साथ दो या तीन साल तक रह सकता है और उसने शादी की बात भी नहीं की होगी । उनको समझने कि अवश्यक है ।

How to impress your boyfriend in Hindi
कैसे जनने अपने बॉयफ्रेंड को

रोमांटिक योजनाएँ बनाने से पहले इसे महसूस करें ताकि आप जान सकें कि आप यहाँ क्या कर रहे हैं, क्या करना चाहते है ? । यदि आपके प्रेमी के पास भविष्य के बारे में बात करने का कठिन समय है, तो ऐसी किसी भी योजना की योजना न बनाएं, जिसका अर्थ है कि आप उसके साथ जीवन के बाकी समय बिताने के बारे में आप सोच रहे हैं । अगर आपका बॉयफ्रेंड किसी दिन आपसे शादी करने की बात करता है, तो कुछ ऐसा चुनें, जो आपको उसी तरह से महसूस करवाए – जैसे आप कि वह जो महसूस कर रहा है वैसा ही आप महसूस करते हैं ।

यह विचार उसे आपके रोमांस के साथ बुरे तरीके से आश्चर्यचकित करने के लिए नहीं है । इसे आप दोनों के बीच एक सुखद समय बनाएं, न कि एक अजीब अनुभव, जो आपके रिश्ते को संभावित रूप से बर्बाद कर सकता है । यह उध्देश्य नहीं है, हमारा ।

आप अपने प्रेमी को सबसे अच्छी तरह से जानते हैं इसलिए आप जानते हैं कि वह कैसे किस तरह से, क्या क्या उसे पसंद है ? जो उसे खुश करेगा और उसे यह दिखाएगा कि आप कितना उनका ध्यान रखते हैं । एक अच्छा निर्णय लेने के लिए अपने आप पर भरोसा रखें क्योंकि आप जो भी करने का फैसला करते हैं वह सीधे आपके दिल से होगा और यही मायने रखता है । इस बारे में चिंता न करें कि वह इसे पसंद करेगा, या नहीं । यदि यह आपके मन की अंदर से आता है, तो वह निश्चित रूप से इसे शानदार समझें ।

अपने बॉयफ्रेंड को खुश करने के 12 सरल तरीके, कैसे करें अपने बॉयफ्रेंड को खुश

अपने प्रेमी को खुश करने के तरीके सीखकर अपने रिश्ते को सबसे अधिक बेहतार बना सकते हैं । अपने प्रेमी को खुश करने में अधिक सक्षम हो सकते  है ।

1 भावनात्मक जरूरतों को पूरा करें

How to impress your bpyfriend
भावनात्मक जरूरतों को पूरा करें

अपनी भावनात्मक जरूरतों को पूरा करके अपने प्रेमी को खुश करें । उसके साथ अपने आदान-प्रदान के दौरान उसे सम्मान और प्रशंसा की उच्च खुराक दें । इष्टतम प्रेमी खुशी के लिए दैनिक आधार पर इन जरूरतों को पूरा करें ।

2 उन्हे मनायें

अपने प्रेमी के बारे में जानकर और उनको मनाकर खुश करें । पता करें कि आपके बॉयफ्रेंड को क्या अनोखा लगता है । उसे सकारात्मक प्रतिज्ञान और मौखिक प्रशंसा देकर उस विशिष्टता का जश्न मनाएं । उनके जन्मदिन पर या जब उन्हें प्रमोशन मिलता है या व्यक्तिगत जीत हासिल होती है, तो आपको उनकी सराहना करने के लिए वहां होने कि अवश्यक्ता है और उन्हें बताना जरुरी है कि आप उन पर कितना गर्व महसूस करते हैं ।

3 केन्द्रित करके उनके बातें सूनें

उन्हे सुनें जब उन्हे अपने बुरे दिन के बारे में बताने की जरूरत हो, आच्छे दिन की बाते हों । एक सक्रिय श्रोता होने के लिए, अपने सेल फोन, टेलीविज़न या किसी भी ऐसी चीज़ से दूर हट जाएँ जो आपका ध्यान बार बार खींच उसके तरफ खिंच रहा हो । जब तक वह इसके लिए सलाह न दे, उनकी बातें सुने ध्यान से सूनें । अपने विश्वासपात्र, उनकी दीवार बनकर अपने प्रेमी को खुश करें । अपने आप पर उनका विश्वास बनाए रखें और अपने रहस्यों को साझा करने के आग्रह का विरोध करें ।

4 उनका सहायक बनें

अपनी उपस्थिति के माध्यम से सहायक बनकर उनके जीवन में भाग लें । यदि वह आपसे अपने अनुसार से चलने के लिए कहता है, तो अंतिम समय पर न झुकें और न ही उन्हे मना करें । उनके साथ जाएं और उन चीजों में भाग लें जो उनके लिए महत्वपूर्ण हैं, महत्वपूर्ण बने रहेगी ।

5 स्वतंत्रता बनें रहें

कोई भी बॉयफ्रेंड एक गुलामी गर्लफ्रेंड नहीं चाहता । कभी-कभी चीजों को करके अपनी स्वतंत्रता का प्रदर्शन करें । यह रवैया आपको भी मदद करता है । अपना समर्थन करें और अपने दोस्तों के संपर्क में रहें । अपने प्रेमी के लिए अपनी स्वतंत्रता को छोड़ना स्वस्थ नहीं है, न ही कोई अच्छा प्रेमी आपको ऐसा करना चाहेगा । दिन के हर पल उसके साथ रहने का आग्रह करें ।

6 उनको समय दें

How to impress your boyfriend in Hindi
उनको समय दें

कुछ गर्लफ्रेंड के लिए, आपके प्यार का असली सबूत भरोसा है । अपने बॉयफ्रेंड को दोस्तों के साथ कुछ समय बिताने के लिए प्रोत्साहित करें । प्रेमी के समय का मतलब घूमने के लिए एक रात या अपने सबसे अच्छे दोस्तों के साथ एक बाइक-राइडिंग सप्ताहांत हो सकता है । अपने प्रेमी पर अपनी उपस्थिति बढ़ाने या ईर्ष्या होने से बचें । उसे सोचने के लिए जगह दें और बस बाहर घूमने के लिए; यह उसे खुश करेगा और एक गहरा रिश्ता विकसित करेगा ।

7 अपना स्नेह प्रदर्शित करें

स्पर्श से एक रिश्ते में उन लोगों के लिए आरक्षित होते हैं और दो लोगों के बीच विशेष बंधन को प्रदर्शित करते हैं । उसका हाथ पकड़कर, उसे आलिंगन और चुंबन के साथ अभिवादन करते हुए, और उससे पूछें कि वह किस प्रकार के स्पर्श के बारे में पसंद करता है, आप अपने प्रेमी को दिखाते हैं कि आप उसकी परवाह करते हैं और वह एक  विशेष है ।

8 अपने रिश्ते की घोषणा करें

जब आप सार्वजनिक रूप से अपने प्रेमी के लिए अपनी भावनाओं को घोषित करने के साथ इसे ज़्यादा नहीं करना चाहते हैं, तो आप उसे दिखाना चाहते हैं कि आप सभी को यह बताने के लिए तैयार हैं कि आप दो एक हैं । आप दोनों की तस्वीरों के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट करना या अपने प्रेमी की मीठी घोषणाओं को पोस्ट करना सबसे अच्छा प्रेमी है । उसे दिखाता है कि वह आपके लिए विशेष है, यहां तक ​​कि सोशल मीडिया के दायरे में भी ।

9 संपर्क में बनें रहें

जब तक आपके प्रेमी ने आपको कठोर काम या स्कूल के कार्यक्रम के कारण दिन के दौरान उसे अकेला छोड़ने के लिए नहीं कहा है, समय-समय पर उसे मीठे पाठ भेजें, जो उसे याद दिलाता है कि वह कितना महान है, या उसे याद दिलाने के लिए उसे कॉल करें । ग्रंथ सरल हो सकते हैं लेकिन इस बात की पुष्टि करनी चाहिए कि वह एक महान प्रेमी है और आप उसके लिए भाग्यशाली महसूस करते हैं ।

10 उसे प्रभावित करें

क्या उसे अन्य लोगों में प्रभावित करता है? हो सकता है कि वह ऐसे लोगों से प्रभावित हो, जो एक विशिष्ट पुस्तक शैली के अच्छे जानकार हैं या जो एक कठिन बूट कैंप क्लास के माध्यम से इसे बना सकते हैं – यदि आप इन चीजों को करना सीख सकते हैं, तो आप उसे प्रभावित करेंगे और वह इसके परिणामस्वरूप खुश हो सकता है एक प्रेमिका को उठाया है जो इतनी प्रतिभाशाली और बहुमुखी है ।

11 प्यार का उपहार दें,

How to impress your boyfriend in Hindi
प्यार का उपहार दें

कुछ लोग वास्तव में उपहार के लिए जाते हैं और कुछ प्राप्त करने से आपका प्रेमी खुश हो जाएगा । अपने प्रेमी को हर कुछ हफ्तों में प्यार के टोकन के रूप में दिए गए उपहारों के साथ आश्चर्यचकित करें । अति-महंगे उपहार लेने से बचें जो गलत संदेश भेज सकते हैं और उसे आपके लिए बाध्य महसूस कर सकते हैं । इसके बजाय, छोटे उपहारों के लिए जाएं जो किसी तरह से उत्तम दर्जे का या व्यक्तिगत हैं । यहाँ उपहार के सुझावों की एक सूची है जिसे आप अपने प्यार के टोकन का चयन करते समय उपयोग कर सकते हैं ।

स्पोर्ट्स टिकट – यदि आपका बॉयफ्रेंड स्पोर्ट्स पसंद करता है, और संभावना है कि वह करता है, तो स्पोर्ट्स टिकट सही उपहार है । एक स्थानीय बेसबॉल या फुटबॉल खेल के लिए टिकटों की एक जोड़ी खरीदें । अपने हाई स्कूल फुटबॉल टीम प्ले को देखने के लिए टिकटों की एक जोड़ी हमेशा एक विजेता होती है ।

सेक्सी पजामा – अपने प्रेमी के लिए सेक्सी पजामा और उसके लिए एक जोड़ी के साथ खुश करें । उसके लिए, काले रेशम पायजामा पैंट और एक मिलान लघु बागे अच्छा है । आपके लिए, उसके पसंदीदा रंग में कुछ अधोवस्त्र खरीदें ।

भोजन उपहार – नमकीन स्नैक्स और पॉपकॉर्न लोगों को आनंद लेने के लिए बहुत बढ़िया उपहार हैं । यदि वह एक मीठा पसंदिदा है, तो उसे चॉकलेट के एक बॉक्स के साथ आश्चर्यचकित करें । यदि आप खाना बनाना पसंद करते हैं और इसमें अच्छे हैं, तो उसे पुलाव या केक बेक करें । लसग्ना जैसे मीठे व्यंजन कई दिनों तक खा सकते हैं ।

12 उन्हे पूछें

यदि आप अपने प्रेमी से कभी नहीं पूछते हैं कि क्या वह खुश है कि नहीं और वह मानता है कि आप वास्तव में उसे खुश करने के लिए क्या खोज रहे हैं, तो आप उसे याद कर सकते हैं ।

विशेष बातें

How to impress your boyfriend in Hindi
विशेश बातें

याद रखें कि हर कोई अलग अलग है और अलग-अलग तरीकों से खुशी का अनुभव करते है । अपनी खुशी के लिए अपनी इच्छा के बारे में उसके साथ खुले तौर पर संवाद करें और वह परिणामस्वरूप खुश हो जाएगा ।

सरांश 

 भावनात्मक जरूरतों को पूरा करें, यह जगाह जहाँ बताया गया है कि भवनात्मक जरुरतो को पूरा करने के लिए कहा गया जिसके सहारे आपके प्रेमी खुश हो सकता है । उन्हे मनायें, यह वह जगाह है जहाँ बताया गया है कि मौखिक रूप से उन्हे मनाने के लिए कहा गया है, उनके जन्मदिन या फिर उनके जित के दिन हो उन्हे अपनी भवनाओं को उनके प्रति प्रदर्शित करने के लिए कहा गया है । केन्द्रित करके उनके बातें सूनें, यह वह जगाह है जहाँ बताया गया है कि उनके बातें ध्यान केंद्रित करके उनके बातें सूनें को कहा गया जो, कि उनको अहसास दिलाता है कि आप उनके बातें ध्यान से सूनते है उनको मनते हैं । उनका सहायक बनें, यह वह जगाह है जहाँ बताया गया है कि उनके उपस्थिती मे उनका सहायक बनने को कहा गया है, आच्छे दिन या बुरे दिन मे सहायक बनें को कहा गया है । स्वतंत्रता बनें रहें, यह वह जगाह जहाँ बताया गया है कि जहाँ बताया गया है कि अपने बोयफ्रैंड के साथ अपने आप पर भी स्वतंत्र बनाये रखने को कहा गया है ।

उनको समय दें, यह वह जगाह है जहाँ बताया गया है कि अपने प्रेमी को समय देने के साथ उनको सप्ताह मे बाहर कहीँ घूमने के लिए कहा गया है ।  अपना स्नेह प्रदर्शित करें, यह वह जगाह है जहाँ बताया गया है कि स्पर्श के मध्यम से या उनके टच मे रह के आप अपनी स्नेह को प्रदर्शित करने को कहा गया है । अपने रिश्ते की घोषणा करें, यह वह जगाह है जहाँ बताया गया है कि अगर रिश्ता दोनो तरफ से बहुत आगे निकाल चुकी है, दोनों एक दूसरे के प्रति भवनात्मक रुप से जुड चुके हैं अपनी रिश्ते का घोषणा शोसल साईट पर करने को कहा गया है या फिर उन्हे देखा सकते है कि आप शोसइल साईट के दायरे मे भी उनके लिए आच्छे करते हैं ।

 संपर्क में बनें रहें, यह  वह  जगाह है जहाँ बताया गया है कि, जहाँ कहा गया है कि अपने प्रेमी के संपर्क बने रहने को कहा गया है । उसे प्रभावित करें, यह वह जगाह जहाँ बताया गया है कि बताया गया है कि अन्य लोगों को देख आपके प्रमी प्रभावित होते है दूसरे लोगों के तरफ वैसे ही आपको भी प्रभावित करने कि कोशिस करने के लिए कहा गया है ।

 प्यार का उपहार दें, यह वह जगाह जहाँ बताया गया है कि अपने प्रमी को प्यार के छोटे छोटे उपहार देने के लिए कहा गया है साथ मे यह भी कहा गया है कि ज्यादा मंहगे चिजों को ध्यान नहीं देने को कहा गया नहीं तो गलत विचार भी निकाल सकती है । उन्हे पूछें, यह वह जगाह है जहाँ कहा गया है कि अपने प्रेमी से पूछने के लिए कहा गया है कि आपके विचारों से और आपके कार्यों से खुश कर पा रहे या नहीं इसीतरह कि बातों को बताया गया है ।

Leave a Reply

Close Menu