How to look attractive in Hindi:- शायद आप वैसे कोलोनी या गाली मे रहते हैं, जहाँ घर गाली के आस पास कई सारी लडकीयाँ मौजूद होंगे । उनमे से शायद किसी को चाहते हैं या फिर किसी और को भी चाहते है । लेकिन आस पास वैसे लडकीयाँ है जो कि दिखने मे तो बहुच खूबशूरात होते हैं, साथ ही वे आपको खूबशूरती को देखने के लिये बार बार मजबूर कर देती है । 

जो कि लगता है कि बात करके किसी को पटा लूं,पर लडकीओं को अकर्षित करने के लिय लूक्स से केवल काम नहीं चलेगा । वे देखते है कि आप बात करते वक्त कैसे बर्ताव कर रहे है ? इसीलिये लडकीओं को अकर्षित करना थोडा मुश्किल है लेकिन इस लेख को पढने के बाद नहीं लगेगा कि आपके लिय़े, लडकीओं को अकर्षित करना मुश्किल नहीं  होगा ।

अपने तरफ लडकीओं अकर्षित करने का बेहतार तरीका 

1 अपने आपको देखे

सबसे पहले अपने आपको देखें कहीं आपका पेट बाहर से बाहर तो नहीं है, शायद किसी को बुरा लग सकता है । पर सकल के बाद लडकीयाँ शरीर कि ओर ध्यान देती है, जो कि सबसे पहले पेट को देखती है । अगर आप किसी लडकी को अपनी ओर अकर्षित करना चहतें हैं तो, अपने पेट को आंदर करने कि लिये दिन मे थोडा बहुत मेहनात कर सकतें । अगर आपका पेट बाहर से बाहर नहीं निकला हुआ है और फिट हैं तो लडकीओं को अपने तरफ अकर्षित करने के लिये कोई नहीं रोक सकता, लेकिन आपको आगे कि जनकारी लेना बहुत जरूरी है ।

2 अपने लुक्स पर ध्यान दें

अपने साफ सफाई को नाजर आंदज न करें, क्योंकि सबसे ज्यादा लटकीयाँ जो लडकों मे देखती है वह लुक्स को ही देखती है । अगर वैसे लडके है जो कि आप किसी लडकी को पटाना चाहते है, और अपने शरीर का खयाल ठिक से नहीं रखते है तो, आपको वो लडकी क्यों पसंद करेगी भला ? अपने बाल, शरीर और खस कर फेस पर रोज ध्यान दिया करें । और खसकर जो आपके दोस्त जो जिसके साथ वक्त बिता लिया करते हैं, उनको भी थोडा साफ सुथरा कपडे पहने के लिये कहें । नहीं तो उनके वाजह से भी आप गंदे दिख सकते है ।

How to look attractive in Hindi :- Ladki ko kaise attract kare
How to look attractive in Hindi

आपको अपने शरीर को आच्छा देखाने के लिये ज्यादा महंगा कपडा नहीं, जो आपको आच्छा लगता हो और आपके ऊपर फिट हो वैसे ही कपडे लें । क्योंकि कपडों से ज्यादा लडकायां फिटींग को देखती है, और कपडे पहने तो अलग अलग रंग के कपडे पहने । बालों पर महकिला तेल लगाये जो कि आपके बालों को मुलायम के साथ महकिला बनाये ।

3 गहरी आवाज

आवाज जैसे भी हो दूबली पतली अगर साही से पेश करते है आपको सेक्सी और आकर्षण दिखाता है । अगर साही मयने मे साही तारीके से लोगो के सामने पेश करते है तो, अकर्षित करना आपके लियें मुश्किल नहीं है, कोशिस करें कि गहरी आवाज निकालने की । कहा जाता है कि हमारी आवाजा ध्वनि के विपरीत सेक्स के प्रति सोच निर्धारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है । ईसीलिये जब भी उनसे मिले तो बात करने के लिये शर्मायें नहीं, कुछ भी बोले चौड आवाज से बोले ।

4 आच्छे दोस्त बनें

किसी को तब जनते है, जब हम उनके साथ वक्त विताते है, या फिर हमे कोई तभी आच्छे से जनते है, जब कोई हमारे साथ वक्त विताता है । आप उनके साथ दोस्ती करके अपने आपको आच्छा दिखाना के मौका रहता है कि आप ओरो से कितने अलग है, ओर कितने आच्छे है । अपने आपको आच्छा दिखाने के लिये काह सकते है, आपके के साथ वक्त बिताने से मुझे खूशि मिलता है, जो कि अकेला मे नहीं । कुछ घंटे आपके साथ बिताने के बाद तो मेरा खुशी दो गुनी हो जाता है, ऐसे ही कुछ काह सकते हैं ।

उसकी मदत करेंगे, उसके साथ वक्त बितायंगे, दोस्ती का दर्जा आच्छे से निभायेंगे और सबसे खस उसकी रक्षा के लिये आगे आते हो तो उन्हे कितना आच्छा लगेगा सोच नहीं सकते । उसकी नाजर आपके उपर ही रहेगी । इतना भी आच्छा दोस्त नहीं बनजाओ कि वह फ्रैंडजोन कर दे, इन्ही सबको ध्यान देते हुये आपको अपने तरफ खिंचना है ।

5 उसे जन्ने कि कोशिस करें

जब आप कहीं मिलते है, वो आपसे बात करेगी और बहुत बात कर रही है, तो उसके बातों को सून्ने, वो जो बाता रही है, या कह रही है तो उसे गौर से सुने, उन्हे लगना चाहिये कि आप उनके बातों में खोते ही जा रहे है । पर ध्यान रखे ज्यादा हि न खो जाये, जब वो बात करे तो उनको बात करने दें, बीच मे न टोके नहीं तो शायद उन्हे लगने लगेगा कि आप उनके बातो पर कोई इन्टेरेंस्ट नहीं ले रहे है ।

 अगर वो अपने बारे मे बताती है, चाहे अपने परीवार के बारे या फिर अपने बचपन के बारे में, बताये बडे चाव से सूने । चाव से सून्ने मे आपको उसके बारे मे बहुत जनकारी आपके पास आ जायेगा कि उसे क्या खाना पसंद है? क्या नहीं पसंद है? सारी जाने जो कि उसे जोडी हुई हो । आप उसके होबी के बारे मे पूछ सकते है, क्यों वह पसंद है ? उसके परीवार में कौन कौन रहते है ? कुछ ऐसे ही आप पूछ सकते है । अब यह नही कि वो अपने जिन्दगी से जुडी बातें, आपको बता दि और आप किसी और को बता दिये, ऐसा नहीं होना चाहिये ।

आपको उनके सामने एक नेक और अच्छे इंसान कि तरह वर्ताव करना है, और जब भी उनसे मिले तो उनसे थोडा ईज्जात और प्यार से बातें करें । उनसे जूडी बातो  को किसी को न बतायें, क्योंकि वही आपकी पहचान है कि आप किस तरह कि ईंसान है ।

How to look attractive in Hindi :- Ladki ko kaise attract kare
How to look attractive in Hindi

6 अपनी पसंद को जोडें

मन लिया जाये आपको डन्स पसंद है, गाना गना पसंद है, लोगो से मिलना पसंद है, तो अपनी पसंद को उनसे जोडे । ये नहीं कि आपको जो पसंद है वही उनको भी पसदं हो, उन्हे जो पसंद है वही आपको भी पसंद है तो, आप उनसे जाती तौर पर जुडे । उन्हे काह सकते है कि सकते है, खाली समय मे अगर डांस पसंद है तो डांस कि थोडा बहुत बातें कर, उसको अपने तरफ खिंच के “अपनी पसंदिदा को उनके पसंदिदा से जोड” सकते है । अगर जो चिज आपको पसंद नहीं और आप झूठ का अपने पसंदिदा मे शामिल करते है तो आपका झूठ उनके सामने आ जाने के बाद । उनके नजरो मे झूठा आदमी या दिखावटी आदमी न दिखे, ईसीलिये जो आपको पसंद है उसमे मे ही आपको “हाँ” से “हाँ” मिलाना है ।

7 अपने विश्वास को बढायें

अपने ऊपर विश्वास करने के बाद अपने आत्म विश्वास को बढायें, आपका आत्म विश्वास ही आपका अकर्षक गुण है । अपने आत्म विश्वास को बढाने के लिये, जो आपको आच्छा लगता हो वैसे काम कर सकते है । जहाँ लोगो से कफी मिलना पडता हो, उनसे बातें करना पडता है, जिससमे आता है, ट्रेवल आदी जो कि नये नये लोगों से मिलने वाला काम है ।  अगर आपको, य़े काम बेचिदा, लग रहा हो तो, आप कुछ नया सिख सकते है, जैसे नये भाषा, जो कि आपके आत्मा विश्वास को बढाने मे मदत करेगी । ओर कई स्किल सिख सकते है जो कि आपको आच्छा लगता हो और लगे कि वह आपके आत्म विश्वास को बढा सकता है । वह भी काम कर सकते है जिसे आपको दूसरे से आलग दिखायेगा । एक शाबित करने का मौका देगा कि आप उनलोगो मे से बहुत अलग है जो कि अपने आप में बहुत बादलव ला चुके हैं ।

8 हंसमूख स्वाभव के बनें

देखा जाये तो हर किसी हँसना पसंद होता है, हार किसी का सपना भी होता है कि, जो उसके साथ रहे वह मुश्कुराना तथा दूसरो को भी हँसाने जनता हो । जब भी उस लडकी के साथ बात करने के लिये जाये, तो आपको गुस्से, परेशान या उदासी मन के साथ उनके साथ बात न करें नहीं तो, उन्हे आपसे बात करने मे हिचकिच होगी और शायद उनका बात करने का मन आपसे हाट जाये । और सच तो यह है कि दु:खी या उदास मन वाले ईंसानो के साथ कोई बात करना पसंद नहीं करता है, अगर सच्चा दोस्त हो या परीवार के सदस्य मे से कोई है, जो आपसे बात करता है तो वह अलग बात है ।

9 अलग ईंसान बने

ऐसे ईंसान जो अपने बारें मे केवल नहीं, अपने दोस्त तथा आस पास के लोगो का मदत करने का भी सोचता हो । मना ऐसा बहुत कम होते है, जो कि अपनो के साथ किसी ओर के बारें मे सोचते हैं, जो कि आस पास के लोगो को भी आगे बढाना चाहते है, इसे लडकी को दिखाता है कि आप एक दयालू ईंसान है । लेकिन लेकिन दोस्तों, अगर आप स्कूल मे पढाई कर रहे है तो आपको किसी और के बारे मे ज्यादा चिंता करने कि अवश्यक्ता नहीं, हाँ जितना आपसे हो साके, आपके करने लायक हो तो, उसका मदत कर सकते है । किसी अकर्षित करने के लिय़े दिखावटी न करें, थोडा बहुत कर सकते है, अगर थोडा बहुत भी करते है तो आपको एक ईंसान से दूसरे ईंसान का दर्जा देता है ।

10 मजाकिया बनें

हलाँकि हर किसी को मजाकिया लोग पसंद नहीं पर फिर भी छोटी छोटी मजाक कर सकते हैं । जब आपका मजाक उडाये तो उन्हे दिल पे न लें, उसके चेहरे पे मुस्कान लाने के लिये, छोटी सी मुस्कान दें । उसकी छोटी सी मुस्कान पूरे दिन को बेहतर बना सकती है । जब भी उनके साथ रहे तो, कुलिंग ईंसान बनके रहें, लगे कि आपको गर्मी ही नहीं लगती है । ज्यादा फोन से जूडे न रहे, यानी कि उनको बोर होने का मौका ही नहीं देना है ।

11 किसी  स्पोर्ट मे शामिल हो

किसी भी स्पोर्ट हो आपको अगर पसंद भी नही होगा तो भी अगर उन्हे खूश करना चाहते है तो किसी स्पोर्ट मे तो शामिल होना ही पडेगा । जब कोई खेलता या दौडता है, कफी सेक्सी और अकर्षित दिखाई देते हैं । स्पोर्ट में शामिल होने पर लडकीओं केवल ही अकर्षित नहीं करती है बल्कि आपके शरीर भी शेप मे बाना रहेगा और लडकीओं को ऐसे लडके बहुत पसंद है जो लडके काम के साथ अपने शरीर को भी शेप मे रखना पसंद करते हो ।

12 स्कूल/कोलेज मे शासित बनें

वैसे अनुशासन मे रहने वाले विय्धार्थीओं को शिक्षक से लेकर कफी विय़्धार्थी भी उन्हे पसंद करते है । यह नहीं कि आच्छे लगने के लिये आप क्लास मे टोप करें नही, पर कोशिस करे कि  A / B ग्रेड आने कि । पढाकु के साथ अपनी घमंड किसी को न दिखाये कि आप क्लाश मे सबसे आच्छे है, बल्कि ये आपको आच्छा नहीं दिखाता है । कोशिस करे कि सबको साथ लेने कि, और लोगो के पसंदिदा बनें जब आपको लोग पसंद करेगे तो वह भी आपकी तरफ आकर्षित हो जायेगी ।

13 डांस

जो लडके ताल से ताल मिला कर आच्छा डांस कर लेते है, वैसे लडके लडकीओं को कफी पसंद आते है । शायद इस वाजह से भी उनके तरफ अकर्षित होते हैं, क्योंकि डांस के आच्छे स्टेप स्वास्थ रहने का आच्छा निशानी होती है  । माना जाता है कि डांस करने वालें पुरूषों मे प्रजनन शाक्ती भी अधीक होती है ।

14 प्रौद्योगिकी ( टेक्नोलोजी ) और गैजेट्स मे रुची रखने वाले ईंसान

एक शोध मे पता चाला कि महिलायें उन लडको के तरफ ज्यादा अकर्षित होती है जो कि टेक्नोलोजी और गैजेट्स मे रुची रखते हों । 3,000 लडकीओं पर अध्यन मे सामने आया कि 75 फिसदी लडकीओं ने टेक्नोलोजी और गैजेट्स मे रुची वाले लडकों को चूना । तो साफ होता है कि लडकीयाँ उन लडको पर अकर्षित होती जिनकी व्यक्तीत्व उन्हे अपने तरफ खिंच लेता है । शायद इस वाजह से भी अकर्षित होती है कि अगर बंदा टेक्नोलोजी और गैजेट्स मे रुची रखता है तो भविष्य मे कुछ न कुछ तो कर ही लेगा ।

How to look attractive in Hindi

लकडीओं को अपने तरफ अकर्षित करने के लिये क्या न करें

1 न करने वाला वर्ताव

आपको न करने वाला वर्ताओं को अपने आप मे ही कन्ट्रोल करके रखना होगा, जैसे उसकी आँखो मे बार बार न देखें, उसको न घूरे, उसके वैसे अंगो के तरफ बार बार न देखें । माना कि सामने होती है तो देखने का मन करता है, पर आपको अपने ऊपर कन्ट्रोल करके रखना होगा । समझीये वह आभी आपका दोस्त है, जो कि अपने तरफ अकर्षित करके उसे पटाना चाहते हैं, अगर वैसे करेंगे तो आपके तरफ अकर्षित होने कि वाजय, वह किसी ओर के तरफ अकर्षित न हो जाये । ध्यान रखें इस बात पर कि वैसे गलती न करने कि, आपके वैसे हरकातों के कारण आप उनके नाजरें गिर हुये इंसान दिख सकते हैं ।

2 अपनी तुलना दूसरे से तुलना या नकल न करें

आपको किसी ओरो अपने से छोटे ईंसान या पागल इंसान के साथ तुलना करना है, हम बता दे कि अपने आपको किसी के साथ तुलना करके आपको कुछ नहीं मिलने वाला, ईसीलिये किसी ओर या अपने आपको किसी ओर से तुलना न करें । ओर एक सबसे खस बात कोई तो किसी ओर के स्टाईल को कोपी करते है, जैसे दिखाते है कि वे खुद वे व्यक्ति हैं । उनके जैसे दिखने के लिये, वैसे ही कपडे पहनते है, वैसे बाल बनाते हैं, जो कि आपको दिखायेगा कि आप नकल करने वाले ईंसानो मे से है, जो कि कोयल के भेस मे कौआ को दर्शाता है । आप किसी के कोपी करने कि वाजय अपना एक पहचान बनायें जो कि आपको देख लोग आपके कोपी करने लगे । आपके यही आदा तो लडकीओं को आपके ऊपर गिरने के लिये मजबूर करती है ।

छोटी सी बात

1 दुनिया के किसी भी रिश्ते मे अकर्षण रिश्ते एक हिसा है, जो किसी को अपने अकर्षक दिख के, सामने वाले को अपने साथ जुडने के लिये मनाता है । इस वाजह से अपने तरफ अकर्षित करने के लिये, कई कुछ अलग ही कर जाते है जो कि उनसे कुछ देर तो नाजर ही नहीं हटती ।

2 अपने तरफ खिंचने के बाद, लोगो को वहीं लोग पसंद आते है जो कि अपने साथ सामने वाले के बातो को समझता हो । और उनके दिल ये हाल को भी, समझता हो कि वह क्या काह रहा है ? उसके लिये क्या करना चाहिये? उनके विचारों और भवनाओं का सम्मान करता हो । जब भी उनसे मिलते हो तो उनको छोड ज्यादा मोबाईल मे बातें न करे क्योंकि उन्हे बिल्कूल आच्छा नहीं लगेगा ।

3 ऊपर मे बताया गया कि मजाकिया बनें, पर जब भी उनसे मजाक करे तो दो अर्थ वाले शब्दों का प्रायोग न करें, यानि सीमा पार करके चौड में जायें । उनसे जब भी मजाक करें तो छोटी छोटी और अच्छे शब्दों को लेके । सबसे खस बात कि किसी भी बात को ज्यादा लम्बा न खिंचें । हमेशा उनके लिये नहीं बल्कि लोगो के लिये भी जेंटनमैन आदमी बनके रहें ।

अगर आप सचमे किसी लडकी को अपने ओर अर्षित करना चाहते है तो आप सारे नहीं पर आधा से ज्यादा को जरूर से जोडें, और सबसे खस क्या न करने वाले काम को तो जरूर से जोडें नही तो आप उस लडकी अपने तरफ अकर्षित नहीं कर सकते । हमारे कहने से न इस्तेमाल करें, आपको सोचने का एक मौका रहता है, जिसमे आप किसी भी काम को करने के लिये हजार बार सोचते हैं । वैसे आपकी जिन्दगी है कि आप क्या करेंगे या क्या नहीं करेगे ।

Leave a Reply

Close Menu