How to propose a girl:- बहुत से लडके तो अपने दिल कि बात बताने मे थोडा सा भी नहीं हिचकिते, जिसके कारण वे अपने दिल कि बात बेहिचक तारीके से बोल डालते है । लेकिन आप उन लडकों मे से है जो कि अपने दिल कि बात कहने कि सोच रहे है, तडप रहें है उन्हे अपना बनाने के लिये और सोच रहे कि कैसे उस्से अपने दिल कि बात बतायें ?

How to propose a girl
How to propose a girl

चेतावनी:- किसी आंजन लडकी को इजहार न करें, प्रपोज डे के दिन भी न करें या फिर उनका पहले से ही बोयफ्रैंड हो तो इजहार न ही करें तो आच्छा है । अपने दिल कि बात उन्हे तभी बतायें जब आपको वह लडकी जनती हो, रोजाना बातें होती हो, आप उनके साथ वक्त बिताते हों या आपका दोस्त हो । तब जा के इजहार करें, क्योंकि ये फिल्मों की दुनिया नहीं है, जो कि आंजन लडकी को इजहार करने बाद हिरो को लडकी किस् करती है । आप को किस् करने कि वाजय, या होठ कि छाप छोडने कि वाजय, आपके चेहरे पें, “जुते”, “चप्पल”, का छप छोड सकती है । हम नहीं चाहते है कि आप के चेहरे मे कोई चप्पल का दाग छोड दे और भविष्य में उसे देख आपको बार बार याद आये ।

लेकिन आप उन शख्स मे से है जो उस लडकी को जनते है और वो भी आप को जनती हो तो आप उस्से आपने दिल की बात बता सकते है । लेकिन आपको बहुत परेशानी हो रही है कि आपको अपने दिल की बात बताने मे या फिर उनके सामने आते ही आपकी हवा निकाल जाती है, तो आपको घबराने कि कोई अवश्यक्ता नहीं । आप है तो हम हैं, इसीलिये आप के लिये कुछ इजहार करने के तारीके बताने वालें है, जो कि आपको अपनी दिल कि बात बताने मे कफी मदद करेगी । प्यार का इजहार करने के दो तारीके होते है- 1 ओफलाईन, 2 ओनलाईन

प्यार का इजहार करने से पहले क्या करें ?

How to propose a girl
How to propose a girl

 सबसे पहले दोस्ती करें अगर आप दोस्ती नहीं करेंगे तो वो आप को कैसे ठिक से जानेगी, आपके बारे मे कैसे जानेगी कि आप किस तरह के इंसान है । आपको क्या पसंद है, क्या करते है रोजाना व्यस्त जिंदगी में । इसीलिये सबसे पहले उनसे दोस्ती करें । और अपने पहनावे के साथ बिनम्रता, बनाना होगा बोलने से पहले सोच,ले ईमांदर बनें, खस महसूस करायें कुछ दिन के दोस्त हो जाने के बाद और आपको दोस्ती करने के बाद क्या करना है, थोडा उनसे दूर हो जायें, लडकी के पिछे न भागें, अपनी निखार बनाये रखें, उसके बाद समय न लेते हुये उस्से अपनी दिल कि बता है ।  लेकिन प्यार का इजहार करने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है

डार पर काबू करें

देखो यार वो लडकी है इसीलिये तो आप उस्से पसंद करते है, अपना बनाना चाहते है । उसके साथ जिन्दगी बिताने का सोच रहे है । डार को काबू कर उस्से लडकी समझे, शैतान नहीं, आप उनसे न डारें । और सबसे खस बात आप सोच रहे है कि लोग क्या कहेंगे, नाम खरब हो जायेगा वैगेरा वैगेरा, ऐसे सवालो को अपने पैरों से दबा लें । क्योंकि आपको कुछ पाना है जिसके बादले आपको कुछ खोना तो पडेगा, अगर आप सबकुछ एक ही साथ पाना चाहते है तो आपके हाथ मे, आपको बाबा जी के ठूल्लु के आलावा कुछ नहीं मिलेगा ।

How to propose a girl
How to propose a girl

शर्माना बाँद करें

अगर किसी लडकी को अपने दिल की बात बेहिचाक बोलना चाहते है, तो आपको शर्माना भूलना होगा । आप लडकी नहीं है जो कि शर्माते रहें, शर्माना आपको अपने दिल की बात बताने नहीं देगा । शर्म आपको तहश नहश कर देगा, शर्म को अपने ऊपर हावी न होने दे, ध्यान रहे कि आप एक लडका है । “हाँ” “न” तो चलता ही रहता है, ये नही कि जिस चिज मे मेहनात कर रहे है वही चिज मिले आप को, बादले मे कुछ ओर भी मिल सकती है ।

आत्मविश्वास बनायें रखें

अपनी विश्वास ही अपने साथ रहता है, इसीलिये खुद पर विश्वास रखना बहुत जरुरी है । अगर आप खुद पर विश्वास करते है तो प्यार का इजहार करते समय केवल नहीं बल्कि जिन्दगी के हार का समना, अपनी आत्मविश्वास ही आप को जिताता है  । अपने ऊपर विश्वास करे उसके बाद ही, किसी ओर को विश्वास दिलायें ।

 

साही समय का ईंतजार

जब आप तथा उनका साही समय नहीं आया हो, तब तक आप को इंतजार करना है साही समय का । वैसे ही इंतजार न करें, उसके दिलों मे आपने लिये अच्छी सोच भारें, उसको महसूस करायें कि आप उनके साथ सालों तक रहने वाले है । आप जल्द बाजी में बिना साही समय आयें प्यार का इजहार न करें, नहीं तो बात बन्ने कि वाजय बिगाड सकती है ।

अब जिस्से आप चाहते है जिस्से आप अपना मनते है उसे कैसे अपना बनायें ? कैसे अपने दिल की ( इजहार ) बात बतायें ?

1 ओफलाईन

अब दिल कि बात बताने का समय

How to propose a girl
How to propose a girl

आप उसे कहीं बहार घूमाने लें जायें, जहाँ कम से कम लोगो की संख्या दिखाई देती हो । एक रिंग खरीद ले ज्यादा महंगा नहीं, जो कि हार समय वह पहन साके । हो साके तो शायरी रोमंटिक स्टोरी या कविता इन मे से एक मे जा सकते है । याद नहीं करना है तो आपको सिम्पल तारीके से घूटने के बल बैठ के उस्से अपनी दिल की बात बता देना है ।

प्यार के इजहार करने के रोमंटिक तारीके

1 प्यार का इजहार डायरी देकार करें

अगर आपको डार है कि वह आपके इजहार को माना कर देगी  । वहाँ उसके सामने भारी मात्रा में इज्जात का फडौदा हो जायेगा मन यह सोच रहे है तो आपके लिए यह एक आच्छा तारीका है । आप उन्हे एक प्यारा सा नन्हा सा क्यूट सा साजा के एक डायरी गिफ्ट किजीए । डायरी में अपनी दिल वो हाल जो कि उसे बताना चाहते हैं, यानी कि अपनी भवनाओं को लिखें । जब उस डायरी को गिफ्ट करें तो उसी समय खोलने के लिये न कहें, नहीं तो आपके मन जो गुंज रहा था वह हो सकता है ।

2 प्यार का इजहार आकाश में फैला के करें

इस जहाँ के बनावटी ही ऐसी है कि हर कोई अलग करना पसंद करतें है । वाकई मे आप सबसे अलग और अपने प्यार के इजहार को यादगार बनना चाहते हैं, तो I love you के साथ उसके नाम को भी जोड के आकाश में फैलायें । वाकई में आपका इजहार के दिन को यादगार बना सकती है, उडाने से पहले उसे जरुर बतायें नहीं तो कोई और न समझ जाये । क्योंकि उसके नाम के लोग बहुत हो सकते है, इसीलिये उडाने से पहले उसे बतायें ।

3 प्यार के इजहार के लिये अखबार का सहारा लें

How to propose a girl
How to propose a girl

ये काम भी कर सकता नहीं भी कर सकता है, क्योंकि जिसे आप इजहार करने वाले हैं । यादी उनको रोजाना अखबार पढने कि आदत है, तो अखबार का सहारा ले सकते हैं । आपको अखबार मे विज्ञापन छापकर अपने दिल की बात बता सकते हैं । ध्यान रखें कि उसकी फोटो न छापे, नहीं तो आस पास के महाल्ले मे बात फैल सकते है । आपको उसके पसंदिदा चिजों  को लिखना जो कि वह पसंद करती है । अगर अखबार पढते हुये आपके व्दारा छपायें विज्ञापन देखले तो समझीये अपने दिल की बात अपने बता दिया । ध्यान देने कि बात जिस दिन पेपर मे विज्ञापन छपवाने वाले हैं । उसके पहले दिन उसको बताना है कि मैंने तुम्हारे लिये अखबार मे विज्ञापन के तौर पर कुछ लिख भेजा है । नहीं तो वह किसी और के लिये था, वैसा समझेगी ।

 

2 ओनलाईन

अगर आप उसके अच्छे दोस्त बन चूके है, आप केवल कोल नहीं करते है, वो भी आपको कोल करते है तो उसको अपने दिल की बात बताने का वक्त आ गया है । हमारे कहने का मतलब यह नहीं कि आप I love you लिख उस्से इजहार कर दे नहीं । वैसे करेंगे तो क्या कहे, उस्से कुछ समझ में नहीं आयेगा । सबसे आच्छा तारीका यह होगा कि उसके पिक विडीओ जितना भी शोसल मिडीया से फोटो विडीओ डाउनलोड करें उसके बाद, उसका हार्ड वाला विडीओं बनाये, उसके हार फोटो मे दिल मे छिपे बातों को लिखें जो कि आपको उनमे आच्छा लगता हो । उसके विडीओ के खतम होने से पहले दिलाये हाल यानी अपने प्यार का इजहार कर दे ।

How to propose a girl
How to propose a girl

पहले ही कुछ लाईन मे ले चुके है, जरुरी नहीं है कि, जिस्से आप चाहते हैं इजहार किये है वह हाँ ही करेगी । उनके ईंकार के बाद एक ही बार से दूर न हो जायें उनसे दोस्ती बनाये रखें । नहीं तो उन्हे लगेगा कि आपकी दोस्ती प्यार पाने के लिये केवाल था, उनके नाजरों मे गिरा हुआ ईंसान देखेंगे । इसीलिये दोस्ती बनाये रखें, और किसी ओर लडकी को लाईन मरना शुरू करें । उनके ईंकार को दिल पे न ले सपना समझ के भूल जायें, हो सकता है कि आपको गुस्सा आयेगा उनकी ईंकार के बाद, लेकिन किसी ईंसान के साथ आप जबजस्ती नहीं रह सकते । मन लिया जाये आप उन्हे जबरजस्ती कर अपना बना लेते है, क्या आपको वो प्यार मिलेगा जो आपको सादीओं से तलाश था । कोई भी इंसान किसी के साथ जबरजस्ती नहीं रह सकता, आप भी नहीं राह सकते ।

दिल की वो हाल वो हाल जो कि पता नहीं है, आस्मान में तारे गिनता हूँ लेकिन याद नहीं रहता है । उसने जो कि चाहता तो बहुत हूँ, पर दिल की बात उस्से नहीं काह पता, दिल मे उसे रखे सिर्फ यादो मे ही उनसे प्यार करता हूँ । अब आपका यह सोच तो मिट गया होगा, वैसे आपकी जिंदगी है, अगर आपको अपनी जिंदगी उसके बिना अधुरा सा लगता है, तो अपने दिल की बात उन्हे बता सकते है । आपकी अपनी जिंदगी है, न ही किसी ओर का, किसी को दिल दे चुके है तो भी अपनी जिंदगी आपको ही जिना पडेगा । इसीलिये आपका काल, आपका जिंदगी और आगे कि फैसला आपके हाथों मे है । अपने जिंदगी मे जोडना या नहीं जोडना ।

Leave a Reply

Close Menu