Quotes about inspired in love, जब आपको जीवन में एक लिल पुश की आवश्यकता होती है, तो इन बुद्धिमान शब्दों से परामर्श करें । इसमें कोई शक नहीं है कि लोग लगभग हर मौके के लिए उद्धरण पढ़ना पसंद करते हैं । न केवल ये समझदारी भरे शब्द आपको प्रेरित और प्रेरित करेंगे, बल्कि उन्हें यह समझाने में मदद करेंगे कि आप जीवन के उतार-चढ़ाव के माध्यम से कैसा महसूस करते हैं । वे तीन श्रेणियों का आनंद लेते हैं: खुशी, प्यार और करियर ।

आज थोड़ा कम लग रहा है? ये कहावतें आपको यह महसूस करने में मदद करेंगी कि वास्तव में क्या खुशी है ।

प्यार में प्रेरित के बारे में उद्धरण

Quotes about inspired in love
Quotes about inspired in love

“आप किसी के साथ वर्षों तक, हर दिन और फिर भी बात कर सकते हैं, इसका मतलब यह नहीं होगा कि जब आप किसी के सामने बैठते हैं, तो एक शब्द नहीं कह सकते हैं, फिर भी आप उस व्यक्ति को अपने दिल से महसूस करते हैं, आप ऐसा महसूस करें कि आप उस व्यक्ति को हमेशा के लिए जान चुके हैं …. कनेक्शन दिल से बनाया जाता है, जीभ से नहीं । “

– सी । जोयबेल सी ।

 

“हमें अपने आप को उन लोगों से प्यार करने की अनुमति देनी चाहिए जो वास्तव में हमसे प्यार करते हैं, वे लोग जो वास्तव में मायने रखते हैं । बहुत समय के लिए, हम लोगों द्वारा हमें प्यार करने के लिए लोगों की अपनी खुद की खोज से अंधे हो जाते हैं, ऐसे लोग भी मायने नहीं रखते हैं, जबकि हर समय हम बर्बाद करते हैं और जो लोग हमसे प्यार करते हैं उन्हें फुटपाथ पर खड़े होकर हमें भीख माँगना पड़ता है सड़कों में! इस पर विराम लगाने का समय आ गया है । यह समय हमारे लिए है कि हम खुद को प्यार करें । ”

– सी । जोयबेल सी ।

“यदि हमारे उद्देश्य समान हैं और हमारे दिल खुले हैं तो आदत और भाषा के अंतर कुछ भी नहीं हैं ।”

– जे.के. राउलिंग

“आपको प्यार करने के लिए केवल एक आदमी की जरूरत है । लेकिन वह आपको एक जंगल की आग की तरह मुक्त करने के लिए प्यार करता है, चाँद की तरह पागल, हमेशा कल की तरह, अचानक साँस की तरह और ज्वार की तरह आगे निकल जाता है । केवल एक आदमी और यह सब । ”

– सी । जोयबेल सी ।

“वे कहते हैं कि एक अच्छा प्यार वह है जो आपको नीचे बैठाता है, आपको पानी पिलाता है, और आपको सिर के ऊपर थपथपाता है । लेकिन मैं कहता हूं कि एक अच्छा प्यार वह है जो आपको हवा में उड़ा देता है, आपको आग लगा देता है, आपको आसमान से जलता है और रात को एक फीनिक्स की तरह जलाता है; जिस तरह से आप एक जंगल की आग की तरह ढीले काटते हैं और आप बस इसलिए नहीं चल सकते क्योंकि आप जो कुछ भी छूते हैं उसे जलाते रहते हैं! मैं कहता हूं कि यह एक अच्छा प्यार है; एक जो जलता है और उड़ता है, और आप इसके साथ चलते हैं! “

– सी । जॉयबेल सी

“वह कहीं भी नहीं थी और वह वास्तव में कभी किसी की नहीं थी । और बाकी सब कहीं और किसी के थे । लोगों को लगा कि वह बहुत अद्भुत है । लेकिन वह केवल किसी से संबंध रखना चाहती थी । लोगों को हमेशा लगता था कि वह उनके लिए बहुत अद्भुत थी या कि कुछ अद्भुत भी खोने के लिए बहुत अधिक चोट लगी होगी । और यही कारण है कि वह उसे पसंद करती है – क्योंकि उसे लगा कि वह पागल है । “

– सी । जोयबेल सी ।

“सिमी? आपने परिवारों के बारे में एक बार मुझे क्या बताया था?

हमारा तीन तरह का परिवार है । हम उन लोगों के लिए पैदा हुए हैं, जो हमारे लिए पैदा हुए हैं, और जिन्हें हम अपने दिल में रखते हैं । ”

– शेरिलीन केन्यन,

“प्यार में पड़ना बहुत वास्तविक है, लेकिन मैं अपना सिर हिलाता था जब लोग आत्मा साथी, गरीब प्रबुद्ध व्यक्तियों के बारे में बात करते थे, जो कुछ अलौकिक आदर्शों पर नश्वरता के लिए इरादा नहीं करते थे, लेकिन एक कविता पुस्तक में बहुत अच्छे लगते थे । फिर, हम मिले, और सब कुछ बदल गया, निंदक परिवर्तित हो गया है, संदेहवादी, उत्साही उत्साही । “

– ई । ए । Bucchianeri

“असली होने के लिए बलिदान की कीमत चुकानी चाहिए, चोट पहुँचानी चाहिए और खुद को खाली करना चाहिए । खुद को पूरी तरह से भगवान के हवाले कर दो । वह आपको इस शर्त पर महान चीजों को पूरा करने के लिए उपयोग करेगा कि आप अपनी कमजोरी की तुलना में उसके प्यार में बहुत अधिक विश्वास करते हैं । “

– मदर टेरेसा

“यह इस तरह के सुंदर क्षण हैं जो बदसूरत प्यार के लिए बनाते हैं”

– कोलीन हूवर

Quotes about inspired in love
Quotes about inspired in love

“एक अमीर आदमी से शादी मत करो । अच्छे आदमी से शादी करो । वह अपना जीवन आपको खुश रखने की कोशिश में बिताएगा । कोई अमीर आदमी उसे खरीद नहीं सकता! ”

– स्टैनेस जोंकोस

“किसी के लिए” आई लव यू “कहने में सक्षम होना एक विशेषाधिकार होना चाहिए । यह कुछ लोगों को सिर्फ इसलिए नहीं कहना चाहिए क्योंकि वे ऐसा महसूस करते हैं । एक विशेषाधिकार जो अर्जित किया जाता है । वे कहते हैं कि आपको प्यार करने का अधिकार अर्जित करना होगा; नहीं, प्रेम बिना शर्त है, यदि आप किसी से प्यार करते हैं, तो उन्हें इसे अर्जित करने की आवश्यकता नहीं है । परंतु । किसी को यह बताने का अधिकार कि आप उनसे प्यार करते हैं? जिसे अर्जित करना है । आपको विश्वास किए जाने का अधिकार अर्जित करना होगा । ”

– सी । जोयबेल सी ।

“मैं डेटिंग को नहीं समझता .. और अन्य चीजें जो लोग करते हैं .. मुझे पता है कि आप जिसे पहचानते हैं उसे ढूंढना चाहिए । वह जो आपको चार भुजाएँ, चार पैर, चार आँखें और आपके हृदय का दूसरा भाग देता है । उनमें से केवल एक ही है, इसलिए सभी अन्य चीजें क्या हैं? डेटिंग पसंद है? ”

– सी । जोयबेल सी ।

“क्या वह हर समय आपके साथ आदर से पेश आता है? यह पहला सवाल है । दूसरा सवाल यह है कि अगर वह आज से ठीक बीस साल बाद वही है, तो क्या आप आज भी उससे शादी करना चाहते हैं? और अंत में, क्या वह एक बेहतर इंसान बनने के लिए प्रेरित करता है? आप किसी ऐसे व्यक्ति को खोज लेते हैं जिसका जवाब आप तीनों को दे सकते हैं, फिर आप एक अच्छे इंसान को पा सकते हैं । ”

– कोलीन हूवर

“दोस्ती की एकमात्र सच्ची परीक्षा वह समय होता है जब आपका दोस्त आप पर खर्च करता है ।” – जॉन मार्सडेन

 

“” बदले में प्यार करना और प्यार महसूस करना एक धन्य बात है । “

– ई । ए । Bucchianeri

 

“मैं इतने सारे दिलवाले पुरुषों से मिला हूँ । यह एक तबाही है । महिलाएं उस प्रक्रिया से आसानी से दूर हो जाती हैं जो तब होता है जब एक लड़का प्यार में पड़ जाता है और एक पुरुष बन जाता है । पुरुषों का दिल अक्सर टूट जाता है । फिर भी, आपको अपने टूटे हुए दिल को एक ऐसी जगह पर छोड़ना होगा जहाँ- जब वह महिला जो यह जानना चाहती है कि उपहार क्या है, उसे देखती है – तो आपका टूटा हुआ दिल फिर से उठाया जा सकता है । मुझे लगता है कि यह एक बहुत मजबूत महिला (आंतरिक शक्ति) लेता है, जो उसके साथ प्यार में पड़ने वाले एक आदमी को संभालने के लिए सक्षम हो सकता है, एक राक्षस में छेड़छाड़ किए बिना (प्रक्रिया एक बहुत शक्तिशाली प्रक्रिया है, यह एक महिला को जहर दे सकती है, वास्तव में) । एक महिला सोचती है कि वह चाहती है कि एक पुरुष उसके साथ आने वाले सभी भत्तों के लिए उसके प्यार में पड़ जाए, लेकिन जब एक वास्तविक प्यार वास्तव में होता है जब एक वास्तविक पुरुष अपनी मर्दानगी दिखाता है; यह अक्सर ज़हर के बिना सहन करने के लिए बहुत शक्तिशाली चीज है । इसलिए, सभी दिल टूट गए लोग । लेकिन, मेरा मानना ​​है कि आज दुनिया में मजबूत महिलाएं हैं । कुछ । लेकिन वहां थे । आप कह सकते हैं, कि एक असली महिला का निशान, एक महिला है जो एक आदमी को संभाल सकती है- एक आदमी जो उसके प्यार में पड़ रहा है । एक महिला जो इसे पहचान सकती है, और इसे अपने पास रख सकती है । ”

– सी । जोयबेल सी ।

Quotes about inspired in love
Quotes about inspired in love

“तब आपको बताना चाहिए कि love em dat love ain’t somethin’ lak uh grindstone dat’s a de एक ही चीज़ हर जगह है और एक ही चीज़ tuh सब कुछ जो इसे छूती है । प्यार है लक दे सागर । यह उह मोइन की बात है, लेकिन फिर भी और सभी, यह इसे मिलता है, और यह हर तट के साथ अलग है ।

– जोरा निएले हर्सटन

“अपने दिल से कहो कि दुख का डर खुद दुख से भी बदतर है । और किसी भी दिल को तब तक पीड़ा नहीं हुई जब वह अपने सपने की तलाश में चला गया । ”

– पाउलो कोइल्हो

“हमेशा के लिए कोई मतलब नहीं है जब आप पल में रह रहे हैं ।”

– एलेन हॉपकिंस

“अपने दिल का सबसे अच्छा काटने और लोगों को देने की समस्या यह है कि 1. यह करने के लिए दर्द होता है; और 2. आप कभी नहीं जानते कि वे इसे फेंकने जा रहे हैं या नहीं । लेकिन फिर भी आपको इसे करना चाहिए । क्योंकि अन्य कोई भी तरीका कायरता है । दिन के अंत में, यह बहादुर होने के बारे में है और हम केवल उन भूतों द्वारा प्रेतवाधित हैं जिन्हें हम अपने भीतर फँसाते हैं; हम भूतों द्वारा प्रेतवाधित नहीं हैं कि हम बाहर जाने दें । हम भूतों से घिरे हुए हैं जिन्हें हम ढंकते हैं और छिपाते हैं । तो आप उन भूतों को अपने दिल के उस सबसे अच्छे टुकड़े में बाहर आने दें जो आप किसी को देते हैं । और अगर दूसरा व्यक्ति उसे फेंक देता है? या यह शुरू करने के लिए नहीं चाहता है? किसी और के साथ एक दिन आएगा, उसके दिल से कट जाएगा कि वही दांतेदार आकार है जिसे आप अपने दिल से काटते हैं, और अपने दिल के टुकड़े को अपने बाकी हिस्सों में फिट करते हैं । उस व्यक्ति की प्रतीक्षा करें । और आप उनकी आत्मा के साथ उनके लापता टुकड़े को भर सकते हैं । ”

– सी । जोयबेल सी ।

“जेमी ने मेरी जान बचाई । उसने मुझे सब कुछ सिखाया । जीवन, आशा और आगे की लंबी यात्रा के बारे में । मैं हमेशा उसे मिस करूंगा । लेकिन हमारा प्यार हवा की तरह है । मैं इसे नहीं देख सकता, लेकिन मैं इसे महसूस कर सकता हूं । ”

– निकोलस स्पार्क्स

“जीका किश्मू डायलांग सेरिबू ताहुन सेतलह कीपरग्मेमु, मेका येरेका यांग मेन्किनिटिमु अकन मेरसकान केहिलांगन यंग सांगा डेंगान पराहब साहब यांग मेन्यासीकिन हरि टेराकिरमू, वहाई लेलकि यांग तिनगिन्या तन्गान्याउ । मेरेका मेम्काका किश्मू, ikut tersenyum bersamamu, bersedih karena penderitaanmu, मेमुनाका bangga oleh keberhasilanmu, दारू बेयरेर माता ketika mendengar berita kapergiamnmu । सेला अगनू केमरीन अडा दी सिसी, दन एसोक तियाडा लागी । (मुहम्मद – पारा पेंजजा हुजान) “

– तसरो

“मेरे पास आपको देने के लिए कुछ भी नहीं है,” उन्होंने अंत में एक कण्ठस्थ स्वर में कहा ।

“कुछ भी तो नहीं ।”

विन के होंठ सूख गए थे । उसने उन्हें नम कर दिया और चिंताजनक कांपने के रोमांच के माध्यम से बोलने की कोशिश की । “आप अपने आप को,” वह फुसफुसाए ।

“आप मुझे नहीं जानते । आप सोचते हैं कि आप करते हैं, लेकिन आप ऐसा नहीं करते हैं । मैंने जो चीजें की हैं, मैं उन चीजों में सक्षम हूं – आप और आपका परिवार, आप सभी जानते हैं कि जीवन किताबों से आता है । यदि आप कुछ भी समझ गए– “

“मुझे समझा दो । मुझे बताओ कि क्या इतना भयानक है कि तुम मुझे दूर रखना चाहिए ।”

उसने अपना सर हिलाया ।

“तो हम दोनों को यातना देना बंद करो,” उसने अस्थिरता से कहा । “मुझे छोड़ दो, या मुझे जाने दो ।”

“मैं नहीं कर सकता,” वह बोले । “मैं नहीं कर सकता, तुम लानत है ।” और इससे पहले कि वह एक ध्वनि कर सकता है, वह उसे चूमा । “

– लिसा क्लेपस

 

प्यार सबसे तेज लगता है, लेकिन यह सभी विकासों में सबसे धीमा है । कोई भी पुरुष या महिला वास्तव में नहीं जानती है कि एक सदी के एक चौथाई विवाहित होने तक क्या सही प्रेम है । ”

– मार्क ट्वेन

“यीशु ने स्पष्ट रूप से बच्चों को कीमती के रूप में देखा – और अगर वह बच्चों को यह कहने के लिए पर्याप्त प्यार करता था कि वयस्कों को अधिक पसंद करना चाहिए, तो हमें उन्हें प्यार करने में अधिक समय बिताना चाहिए ।”

– टोड बर्पो

“मैंने आपकी आभा को नजरअंदाज कर दिया, लेकिन इसने मुझे हाथ से पकड़ लिया जैसे चंद्रमा ने ज्वार को खींचा, और ज्वार ने रेत को खींच लिया ।”

– तालिब क्वाली

 

“मुझे लगता है कि मैं आपको खुद को दूर किए बिना सब कुछ दे सकता हूं, मैं आपके तहखाने के बेडरूम में फुसफुसाए । अगर कोई एकांत सही करता है, तो यह पुरस्कार है ।

– मैगी नेल्सन

“प्यार सभी चीजों को सहन करता है, सभी चीजों को मानता है, सभी चीजों की आशा करता है, सभी चीजों को समाप्त करता है । प्यार कभी खत्म नहीं होता । (मैं १ 13: I- ES ए ईएसवी)

– अनाम

“तुम पागल हो । आपने जो दुनिया बनाई है, उससे भी आपको प्यार नहीं है । तो आप हमसे प्यार और सम्मान की उम्मीद कैसे कर सकते हैं?

प्राकृतिक विनाश और बेवकूफ, अर्थहीन युद्धों का एक अंतहीन दोहराव । क्योंकि हम इसे नहीं समझते हैं, हमारे पास इसे रोकने का कोई तरीका नहीं है ।

हम बेवकूफ हो सकते हैं और यह नहीं जानते कि क्या करना चाहिए … लेकिन हम उस तरफ आगे बढ़ने के लिए लड़ते हैं जो हम सही समझते हैं । न केवल आपके द्वारा बनाई गई मनमानी सीमाओं से चिपके रहते हैं ।

हम बहुत सारी गलतियाँ करते हैं, और आहत होते हैं … लेकिन हम चमत्कारों में विश्वास करते हैं । एक सच्चाई की तलाश है जिसे हम अभी तक नहीं देख सकते हैं ।

हम इसे अपने तरीके से करते हैं । क्योंकि हम मानते हैं कि हमारे जीवन का मतलब कुछ है । ”

– काओरी युकी

“यह महसूस करना निराशाजनक है कि आपको किसी ऐसे व्यक्ति से कितना कम कहना है जो एक बार आपके बिस्तर में इतनी प्रमुख जगह पर कब्जा कर लेता है ।”

– मुकदमा ग्राफ्टन

“सच्चा प्यार एक औषधि नहीं है जिसे एक व्यक्ति निगल सकता है और दूसरा पीने से इंकार कर सकता है । यह तभी होता है जब दो की आत्माएं मिलकर एक का निर्माण करती हैं ”

– पी.सी. कास्ट

Quotes about inspired in love
Quotes about inspired in love

“यह वह था, यह हमेशा वह था, उन्हें केवल अपने पैरों को मैला काई में दफन करने और एक दूसरे को देखने के लिए वहां खड़े होने की जरूरत थी; एक दूसरे को महसूस करना । समय रुक गया, आंदोलन गायब हो गया और यह सब कुछ की शुरुआत और बाकी सब कुछ का अंत था । उनके पास एक-दूसरे थे और कोई नाम नहीं था, इसके अलावा कोई शीर्षक नहीं था, बस एक-दूसरे के पास थे । व्यावहारिक होने के लिए कोई आवश्यकता नहीं थी, उनके पास क्या था और वे क्या थे, अपने और अपने दम पर थे और मुझे लगता है कि दुनिया में कुछ भी नहीं लुसी को खुश कर सकता था कि उनके पास क्या था, जो वे थे ।

– सी । जॉयबेल सी

“किसी ने माना हो सकता है कि प्रेम का सच्चा कार्य एक साथ झूठ बोलना और बात करना था ।”

– मैरी रेनुल

“उसके चौकस उपचार का इस बात से कोई लेना-देना नहीं था कि वह कमजोर थी, और विश्वास के साथ कि वह मूल्यवान थी ।”

– एंजेला एन । ब्लौंट

“और मैं अपनी बहनों को समझता हूं जब वे कहते हैं कि हर महिला के पास एक कहानी है जिसे एक आत्मा की अधिकतमता बताई गई है, शायद कम

और यही कारण है कि आप मुझे कभी भी एक महिला को फूहड़, कुतिया या एक डायक कहते नहीं सुनेंगे,

कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह क्या करता है, क्योंकि मैं उसे दोष नहीं देता

मैं उन पुरुषों को दोषी मानता हूं जिन्होंने भावनात्मक और शारीरिक रूप से उसका बलात्कार किया है,

मैं इन निगमों को दोष देता हूं जिनकी छवियां उन्हें बताती हैं कि वे उससे नफरत करते हैं,

और मैंने अपनी बाहें उसके कंधे पर रख दीं और उसे बताया कि कैसे जीना है और

भगवान के लिए है कि उसे बनाया “

– मार्क गोंजालेस

“कई बार, जब मैं अपने एक बच्चे के साथ एक कठिन समय बिता रहा था, भगवान हमेशा मुझे याद दिलाएंगे कि वह मेरे साथ मेरे साथ होने के साथ कठिन समय बिता रहा था”

– चार्ली “जबरदस्त” जोन्स

“प्यार किसी तरह का खेल नहीं है, यह विशेष है और इसका ध्यान रखा जाना चाहिए क्योंकि यह एकमात्र ऐसी चीज है जो आपको स्वीकार करती है कि आप कौन हैं ।”

– नाथनिया गुतिरेज़

“यहां तक ​​कि हम दूसरे के लिए अपने प्यार का इजहार कैसे करते हैं” का उचित तरीका भी हम पर थोपा जाता है और उन समाजों द्वारा तय किया जाता है जिनमें हम रहते हैं । “

– ततजाना ओस्तोजिक

“तुम मुझे डराते हो, रेयान डेली । बाहर के उन राक्षसों से भी ज्यादा जो मेरी मौत के लिए चिल्लाते हैं । यह कैसे है कि मुझे वह चाहिए जो आप चाहते हैं? मैंने अनंत काल तक शक्तिहीन महसूस किया है । प्रेम ने मेरे साथ ऐसा किया – मेरे नियंत्रण को लूट लिया । मैंने इस तरह से फिर से महसूस करने की उम्मीद नहीं की थी । मैं महसूस नहीं करना चाहता । ‘

, न तो मैंने किया, न ही रयान ने, I क्योंकि कुछ भी महसूस करना खतरनाक था । अगर मैं खुद को महसूस करने देता हूं, तो शायद मुझे विश्वास करना होगा कि हर कोई यह कह रहा है – कि लॉरेन मर चुकी थी । लेकिन जिस पल से मैंने “कारमेन” पर आँखें रखीं, तुम मेरी त्वचा के नीचे हो रहे थे । सबसे पहले, आप सभी ने मुझे नरक से परेशान किया था, मुझे अपने घर के बाहर उस तरह से काटते हुए, अपने आप को सवारी के लिए आमंत्रित किया जब मैं चाहता था कि मुझे अकेला छोड़ दिया जाए । लेकिन वह जलन जिज्ञासा में बदल गई, जो कुछ और बन गई, इस श्रृंखला की, यह महसूस करते हुए कि मुझे यहां लाया गया । मैंने तुम्हारे लिए सब कुछ गिरा दिया । मैंने बाएं हाथ किया । और मैं इसे एक सेकंड में फिर से करूँगा । यही “महसूस” करता है । यह आपको बताता है कि आप जीवित हैं, यह चीजें देता है … मुझे पता नहीं है, उचित अर्थ । आप अभी भी स्वतंत्रता के कुछ लिबास को बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं? बेरहमी? क्या ऐसे शब्द आपके लिए भी लागू होते हैं? लेकिन मैं इसके माध्यम से देखता हूं, दया । मैं आपके माध्यम से देखता हूं । आप अपने कवच के तहत मुझसे बिल्कुल अलग नहीं हैं । Crumbs, दया, कि मैं सब के बाद कर रहा हूँ बस crumbs । यह पूछने के लिए बहुत कुछ नहीं है । “

– रेबेका लिम

“रहस्य, विश्वास की तरह, मानवीय तर्क की अवहेलना करता है ।”

– मौरीन मॉस

“कई मायनों में, हम बिली और रुथ ग्राहम थे जिन्हें ‘खुशी से असंगत’ कहा जाता है ।”

– गेल रोपर

“विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में शुरू की गई सबसे अच्छी छुट्टियों में से एक THANKSGIVING है । धन्यवाद देना वह बलिदान है जो यहोवा का सम्मान करता है और वह उन लोगों को आशीर्वाद देता है जो ऐसा करते हैं । “

– जेम्स सी । उवन्दु

“वह वहाँ खड़ा है, सबसे बड़ी खिड़कियों का सामना कर रहा है, अपने हाथों की खुली हथेली के साथ ग्लास को छू रहा है, सब कुछ महसूस कर रहा है, लेकिन कुछ भी नहीं देख रहा है ।”

– कैथरीन ओवेन

“प्यार सभी आकारों, आकारों, सब्बोर्स y फॉर्मस में आता है, y a veces hasta con un saborcito extra que no te esperas ।”

– जूलियट लिबास

“अगर हम अपनी यादों के बिना सोच रहे हैं, तो इसके लिए हमारे प्यार और मरने के लिए कुछ भी नहीं है ।”

– काज़ुओ इशिगुरो

Quotes about inspired in love
Quotes about inspired in love

“यह एक ऐसा प्यार है, जिसे आप कभी नहीं समझ पाएंगे, लेकिन यह आपके मूल को मार देगा, न कि जानबूझकर आप अपने आप को अपने जीवन की सबसे गहरी परेशानी में पाएंगे,, कोई बच नहीं पाएगा …” आप फंस गए हैं !! आपके जीवन में सबसे गहरा दर्शन बस हो गया है .. आप खुद को आध्यात्मिक शक्ति प्राप्त करने के रूप में महसूस करते हैं, यह एक अंदर की ओर आपका पोषण करता है …

— मुख्यालय — “

– हमीद कुरैशी

“मेरे मन की कॉलोनी के सभी बड़े लोगों के लिए जहाँ एक ज्वलंत नाम का आदमी बेशकीमती पत्थरों में से प्रत्येक को उतारता है और कलाकारों को पिघला देता है, उसकी सफलता अंततः मुझे अच्छी लग रही है, खुद के व्यवहार के बावजूद खुद के लिए अच्छा होना; मुझ पर और खुद पर गर्व करने के बावजूद सांसारिक सफलता के बावजूद; मेरे शरीर या आत्मा की पवित्रता के बावजूद, साहस की लगभग आदिम भावना के संबंध में मुझे पकड़ना । “

– नूरिलहुदा

 

उन्होंने कहा, ” मेरी मां की मेरे लिए बहुत बड़ी और छोटी दोनों तरह की हिम्मत थी । उत्तरार्द्ध को मेरे मानस के कपड़े में इतनी सूक्ष्मता से बुना जाता है कि मैं मुश्किल से भेद सकता हूं कि वह कहां रुकती है और मैं शुरू करता हूं । ”

– माया एंजेलो

 

“जब आप लोगों से प्यार करते हैं, तो आप उत्सुक होते हैं कि वे कौन हैं, वे क्या सोचते हैं, और वे कैसा महसूस करते हैं । आप उन्हें करीब से देखते हैं, उनके अनुभव के बारे में सोच रहे हैं और इसे और अधिक सुखद बनाने के लिए आप क्या कर सकते हैं । आप उनके दर्द के लिए करुणा महसूस करते हैं और इसे और अधिक सारगर्भित बनाना चाहते हैं । आप उनके अस्तित्व की अनूठी भाषा सीखने के लिए उत्सुक हैं । आप उन्हें समझना चाहते हैं, उन्हें प्रेरित करना चाहते हैं, उन्हें ठीक करना चाहते हैं । अगर आप खुद को इस तरह देख सकते हैं तो क्या होगा? “

– विरोनिका तुगलेवा

“क्या होगा अगर कोई आपकी छिपी हुई प्रतिभाओं की खोज करने के लिए नहीं आ रहा है, अपनी अप्रयुक्त क्षमता को स्वीकार करने के लिए, आपको चंगा करने के लिए, आपको खुद से बचाने के लिए? क्या होगा अगर उद्धारकर्ता हमेशा आपको माना जाता है? अगर ऐसा क्यों है तो किसी और के साथ काम नहीं किया है? “

– विरोनिका तुगलेवा

“मैंने सीखा है, कि इस जीवन में, आपको हमेशा अपना वकील होना चाहिए । हम किसी के लिए हमेशा हमारी तरफ रहने के लिए तरसते हैं, हमेशा हम पर भरोसा करने के लिए, हमेशा हम पर विश्वास करने के लिए और हम पर विश्वास करने के लिए, चाहे दुनिया और इसमें सब कुछ हो! लेकिन जीवन की वास्तविकता यह साबित करती है कि अधिकांश लोग केवल उथले प्यार में सक्षम हैं । वे केवल आपकी वकालत करेंगे, जितनी आप स्वयं की वकालत करते हैं । वे प्रशंसक हैं जो अपने स्वयं के प्रकाशन के आराध्य में गिर गए हैं और एक बार जब वह छवि हिलना शुरू हो जाती है और तरकश आती है? उनका “प्यार” हिलाता है और विचलित भी करता है । बहुत कम ही आप किसी ऐसे व्यक्ति को खोज पाएंगे जो उस तरह से प्यार करेगा जो आप कांपते हैं? और फिर भी, यह एकमात्र प्रकार का प्यार है जो कभी भी सच है! अगर आप उस तरीके से प्यार नहीं करते हैं, जिस तरीके से आप कांपते हैं और जिस तरह से आप आते हैं, तो आप भी बिल्कुल पसंद नहीं हैं । ”

– सी । जोयबेल सी ।

” ।  ।  । क्योंकि वह इस रहस्य को जानती है: कि मनुष्यों को पनपने के लिए संपर्क की आवश्यकता होती है, कि टूटी हुई आत्मा से टूटे हुए दिल की दरार केवल एक ही होती है, और यह कि दोनों को प्यार की पतली परतों पर सुलझा कर ही निखारा जा सकता है । “

– एमी मट्टायो

“उन्होंने गर्व की एक सूजन महसूस की । हास्यास्पद, बिल्कुल । उसने राज्य को खतरे में डाल दिया था – अगर लोग अंतरात्मा के संकट से पहले ब्लैकथॉर्न को जानते थे तो वे कैसे प्रतिक्रिया देंगे? वे हंस पड़े । उस पल में, उन्होंने परवाह नहीं की । जब तक वह इस महिला के लिए हीरो बन सकता है ”

– ब्रैंडन सैंडरसन

“अपने जुनून की जांच करें कि आप उनके द्वारा दंडित नहीं हो सकते हैं ।”

– एपिक्टेटस

“यदि प्रेम देने के साथ अंतःस्थापित नहीं किया गया है, तो यह सबसे अच्छा होगा कि कभी न दें, प्यार और देने के लिए अविभाज्य है; वे एक हैं । स्वार्थ और आत्म-संतुष्टि प्यार की नहीं है । ”

– एलॉय रिकेट्स

“जिस तरह एक जोड़े को एक दूसरे की सेवा मिलती है, जब वे प्यार में होते हैं, मैं भी, यीशु के लिए अपना आराध्य चाहता हूं कि वे सब कुछ कर सकें ।”

– टेसा एमिली हॉल

“अपने जीवन के प्यार को खोजना एक मैनुअल के साथ नहीं आता है लेकिन

जब यह होना चाहिए तो यह तब आएगा जब आप कम से कम उम्मीद करेंगे… ”

– लिसा मार्बलि-वारियर

“जैसा कि कॉर्नियां यह कहती हैं, यह पूरी व्हाइट नाइट चीज एक सहज पुरुष प्रतिक्रिया पर आधारित है । एक आदमी की जरूरत है । वह एक ऐसा साथी चाहता है, जिसे उसके कौशल की जरूरत हो और उसकी सराहना की जाए । उसका… साहस । ”

– केट गिलियड

“मैं आपके सपने देखना चाहता हूं,” उन्होंने समझाया । “मैं उन्हें आपके साथ साझा करना चाहता हूं और क्या आप मेरा भी हिस्सा हैं । मैं नहीं चाहता कि वे एक किताब में छिपे हों । मैं चाहता हूं कि वे एक साथ रहें, यहां तक ​​कि – नहीं, खासकर – जब वह कठिन हो । ”

– सिबिल शै

“उनकी आँखें बंद थीं । फिर से, लिवी के गाल के लिए गर्मी बढ़ी । उसे उस तरह से देखना बंद करने की जरूरत थी । उसने कभी भी अपनी आसमानी नीली आँखों के लुभावना नज़रों पर ध्यान नहीं दिया । जब आखिरी बार एक आदमी ने उसे इस तरह से भड़काया था? शायद कभी नहीं ।”

– टेरेसा टिसिंगर

“मेरे लिए महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं अपने साथी मनुष्यों के प्रति प्रेम महसूस करूं – और कभी-कभी, यह कुछ दूरी पर होना चाहिए ।”

– विरोनिका तुगलेवा

“” लेकिन दिल की बात, मुझे पता चला है, यह है कि, टखनों और नाक की तरह, वे चंगा करते हैं, भले ही आप उन्हें नहीं चाहते या सोचते हैं कि वे कभी नहीं करेंगे । और किसी दिन तुम जाग जाओ और दर्द दूर हो गया ।

– जीन ग्रिंगर

“तुच्छ वे सबूत होंगे जो यह साबित करने के लिए प्रदान करते हैं कि वे अभी भी यहीं हैं ।”

– एंजी कॉर्बेट-कूपर

 

“सब प्यार है?

चारों ओर शब्दों को फेरबदल करें और आपको जवाब मिल जाएगा । ”

– Wald Wassermann

“अपने आप में पहले विकसित करें जो आपको किसी के प्रति आकर्षित करता है ताकि आपके साथ मेल खाने वाले व्यक्ति को ढूंढना संभव हो ।”

– क्लीबेर बारोस

“कभी-कभी बेहतर होने के कारण एक विकल्प केवल तब बनता है जब हम एक होना बंद कर देते हैं ।”

– क्लीबेर बारोस

“जब आप लक्ष्य को बार-बार हिट करने में सक्षम होते हैं, तो आप इसकी भविष्यवाणी, मुखरता और क्षमता के कारण भी एक हो जाते हैं ।”

– क्लीबेर बारोस

“मैंने यह नहीं कहा कि मैं पूरी दुनिया को अपनी संपूर्णता के साथ बदल सकता हूँ । लेकिन मैं बहुत सी चीजों पर प्रहार कर सकता हूं और दरार पैदा कर सकता हूं, और बहुत सी चीजों को एक साथ ला सकता हूं । ”

– नूरुद्दीन उषावू

“जो आप नहीं चाहते हैं उसे पहले पाकर आप जो चाहते हैं उसे पाने की संभावना बढ़ाएँ ।”

– क्लीबेर बारोस

“मैं चाहता हूं कि लोगों को एहसास हुआ कि यह हर दिन कैसा महसूस होता है । प्रत्येक दिन कैसे संजोना है, यह सीखने के लिए जीवन-पर्यंत समय क्यों लगता है? जब तक हम दुनिया में सभी समय का सपना नहीं देखते, तब तक इंतजार करना चाहिए, जब तक कि हम वह सब हासिल करने के लिए शुरू न करें, जब तक हम सपने देखते हैं । हम उस व्यक्ति को क्यों नहीं देखते हैं जिसे हम सबसे अधिक पसंद करते हैं, पिछली बार जब हम उन्हें कभी देखेंगे? क्योंकि अगर हम करते, तो जीवन इतना जीवंत होता । जीवन सच में और पूरी तरह से जीवित होगा । ”

– टिल्ली कोल

Quotes about inspired in love
Quotes about inspired in love

“दर्द अपरिहार्य है, फिर भी पीड़ा वैकल्पिक है । यह हमारे दिल का कनेक्शन है जो सभी अंतर बनाता है । जब हम मानसिक, शारीरिक, भावनात्मक या आध्यात्मिक दर्द का अनुभव करते हैं – प्यार एक ऐसी दवा है जो दर्द को दबाने के लिए हमारे द्वारा उपयोग की जाने वाली किसी भी सिंथेटिक या जैविक दवा को हस्तांतरित करता है । “

– अलारिक हचिंसन

“उन लोगों के लिए कुछ कहा जाना चाहिए जो सबसे ज्यादा नहीं देख सकते हैं, और यह सबसे कीमती अवसर होता है जब किसी का व्यक्तिगत मूल्य उसके पूर्ण निरपेक्ष को खिलना शुरू कर देता है ।”

– स्टीवन क्यूको

“प्यार के साथ संरेखण से बाहर रहने के लिए कोई अच्छा बहाना नहीं है । आपको चोट लगने वाली है, और आप दर्द महसूस करेंगे । फिर भी आपका उद्देश्य वैसे भी प्यार रखना है । खुले दिल से आगे बढ़ते रहें । प्रेम मानवता को दिया गया एक दिव्य उपहार है । इसे बर्बाद करना अब कोई विकल्प नहीं है । प्यार वह है जो एक अंधेरी जगह में रोशनी लाता है । प्रेम वह है जो एक मरने वाली दुनिया को एक संपन्न ग्रह में बदल देता है । ”

– अलारिक हचिंसन

“आजादी किस लिए? अनंत काल को जानने के लिए । ”

– थियोडोर रोथके

“तुम्हारा दिल तुम्हारे लायक क्या है? उत्तर ‘सब कुछ’ है । हमारे दिल दुनिया के लायक हैं । ”

– अलारिक हचिंसन

“यह बहुत दिलचस्प है कि कैसे मानवता ने प्यार को स्वतंत्रता की कमी से जोड़ा है । मुझे लगता है कि जब आप प्यार पाते हैं, तो यह इसलिए है क्योंकि आप इतने स्वतंत्र हो गए हैं कि आप वास्तव में इसे पा सकते हैं । प्यार एक जंगली और चलने वाली चीज है । केवल नि: शुल्क मिल सकता है जो जंगली है और चल रहा है । आप इतने स्वतंत्र हो जाते हैं, कि आप वास्तव में प्यार करने में सक्षम हो जाते हैं । बंधन का जीवन प्रेम के बिना जीवन जिया जाता है । ”

– सी । जोयबेल सी ।

“आपके पास एक दयालु हृदय होना चाहिए क्योंकि आप सिर्फ एक इतने ही व्यक्ति नहीं हैं, आप एक पहचान भी हैं जो सर्वशक्तिमान ईश्वर का हिस्सा है, जो सभी दयालुता से ऊपर है, क्योंकि वह सभी वांछित गुणों का सबसे अच्छा है, लेकिन विनम्रता से देख रहा है उसकी रचना से दया के लिए ”

– जसप्रीत कौर

“भगवान ने हमें डर की भावना नहीं दी है । उसने हमें प्यार की भावना और एक सक्षम दिमाग दिया है ।

प्रेम भय को जीतता है क्योंकि प्रेम में शक्ति है, जो एक सक्षम मन बनाता है, जो व्यक्ति को तर्कसंगत निर्णय लेने और समस्याओं को हल करने या हल करने के लिए धर्मी निर्णय का उपयोग करने की अनुमति देता है ।

 

इस ईश्वर प्रदत्त प्रक्रिया के माध्यम से, हम कष्टों के समय में, और जब संकट का सामना करते हैं, तब हम सहन करने और दृढ़ रहने में सक्षम होते हैं । जब नफरत से हमारी आत्मा टूट जाती है, और हम पर भारी बोझ डाल दिया जाता है, तो हम अपने जीवन के तूफानों में ईश्वर की ओर मुड़ जाते हैं । और हम पूर्णता के लिए हमें पुनर्स्थापित करने के लिए उसके प्यार की तलाश करते हैं । वह हमें आशा के साथ पुनर्स्थापित करता है । उसके भीतर से, हमें प्रेम, आनंद, शांति, लंबे समय से पीड़ित, सौम्यता, भलाई, विश्वास, नम्रता, संयम प्राप्त होता है जैसा कि गलातियों 5:22 में उल्लेख किया गया है ।

 

हमारे लिए परमेश्वर के प्रेम के कारण, हम उस शक्ति को पाने के लिए प्रतीक्षा करने में सक्षम हैं जो हमें पुनः स्थापित करने के लिए है ताकि हम अपने मन पर नियंत्रण रखें ताकि हम भय से उबर सकें और अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए एक सफल जीवन जी सकें । उनके आशीर्वाद से अवसर भर गया ।

 

उसने हमें विजयी लोगों के लिए बनाया है । इसलिए, हम प्यार के माध्यम से कहीं अधिक अवसर पैदा करने में सक्षम हैं ।

 

भगवान बेहोश करने के लिए शक्ति देता है, और उनके पास जो ताकत नहीं है वह बढ़ सकता है । (यशायाह 40:29)

 

जब हम जीवन के झंझावातों से टूट जाते हैं, तो परमेश्वर का प्रेम हमें पुनर्स्थापित करता है । हम उनकी कृपा के सिंहासन पर विनम्र भाव से उनके सामने झुकते हैं, और दया और नए सिरे से प्रार्थना करते हैं । यह यहां है कि हमें उन लोगों को माफ करने की जरूरत है, जिन्होंने हमें और पावर टू लव को माफ कर दिया है ।

 

जो लोग प्रभु की प्रतीक्षा करते हैं, वे अपनी शक्ति का नवीनीकरण करेंगे; वे चील के रूप में पंखों के साथ ऊपर चढ़ेंगे; वे थके हुए होंगे, और थके हुए नहीं होंगे, और वे चलेंगे और बेहोश नहीं होंगे । (यशायाह 40:31)

 

 

भय शक्तिहीन है । यह मन को पीड़ा देता है और विचार प्रक्रिया को पंगु बना देता है । इससे घबराहट होती है । जिससे व्यक्ति को छोड़कर, दूसरों पर विश्वास करने की अनिच्छा और अनिच्छा की भावना महसूस होती है । यह परिवर्तन की अनुमति देने के लिए संभावनाओं को बंद कर देता है ।

 

यशायाह नबी ने नोट किया; यहां तक ​​कि युवा बेहोश होंगे और थके हुए होंगे, और युवा पूरी तरह से गिर जाएंगे । (यशायाह 40:30)

 

और जब यीशु के चेलों ने उसे समुद्र पर चलते देखा, तो वे यह कहते हुए परेशान हो गए, “यह एक आत्मा है,” और वे डर के मारे रो पड़े । लेकिन यीशु ने उन्हें सीधे कहा, अच्छा जयकार; यह मैं हूं, डरो मत । (मत्ती 14:26, 27)

 

डर एक व्यक्ति का सबसे बड़ा दुश्मन है; यह घबराहट का कारण बनता है, जिसके परिणामस्वरूप तर्कहीन निर्णय लेते हैं । ऐसा व्यवहार खराब निर्णय पर आधारित है, जो धैर्य की कमी के कारण किया गया था, आगे बढ़ने से पहले स्थिति की पर्याप्त जांच करने के लिए । परिणाम गंभीर समस्याएं पैदा करेंगे जो गंभीर नुकसान पहुंचा सकते हैं ।

 

प्यार वह श्रृंखला है जो हमें एक साथ बांधती है ।

नफरत को हमें अलग न होने दें ।

भगवान एक है

एक परिवार

एक विश्वास

एक दुनिया

हम न तो विश्वास से और न ही धर्म से परिभाषित होते हैं ।

हम भगवान के परिवार हैं ।

 

द्वारा लिखित: एलेन जे बैरियर

धर्मग्रंथों का स्रोत: राजा जेम्स संस्करण बाइबल “

– एलेन जे बैरियर

“और मेरी आत्मा दोस्त के लिए,” वह अपना गिलास उठाती है, “जो मेरे साथ सभी के साथ रहा है, लेकिन उसकी तरफ से अनुपस्थित है ।”

– टी एल हंस

 

“ईश्वर प्रेम है और सभी जीवन का स्रोत है । प्रेम ईश्वर का है और इस पृथ्वी पर प्रत्येक जीवित प्राणी, जिसमें आप और मैं भी शामिल हैं, उस महान देखभाल और प्रेम का प्रतिनिधित्व करते हैं, जिसे ईश्वर अपनी सारी सृष्टि में लगाता है । – क्यू.एम. हेरेरा “

– क्यू.एम. हेरेरा

“कभी-कभी आप सिर्फ एक व्यक्ति से प्यार करते हैं, इसलिए नहीं कि वे आपसे प्यार करते हैं, बल्कि इसलिए कि आपके पास जो प्यार है, वह उनके लिए एकदम सही है … केवल भगवान,” लव “खुद जानता है … कभी भी पछताए नहीं कि आप किसे प्यार करते हैं, सच्चा प्यार एक उद्देश्य होता है । “

– तमिका गिलमोर

“किसी से प्यार करना – उसके साथ अपने कठिन समय में होना; उसके जीवन के लिए रामबाण बनो, और उसे उन शानदार पलों तक ले जाओ, जो तुमने हमेशा उसके साथ संजोने का सपना देखा था । प्रेम में आत्मा पर हर निशान को ठीक करने की एक रहस्यमय शक्ति है । ”

– रितु चौधरी

“मुझे लगता है कि मेरा एक हिस्सा उन्हें रखना चाहता था क्योंकि यह मेरी यात्रा का एक संकेत था-मैं कहाँ था और मैं कितनी दूर आऊँगा । लेकिन, मुझे शारीरिक अनुस्मारक की आवश्यकता नहीं है । “~ हॉलिडे”

– क्रिस्टी पादरी

“उसके साथ होने से मुझे अपनी आंतरिक शक्ति और दर्द का सामना करने और फिर से जीने की क्षमता मिली ।” – हॉलिडे “

– क्रिस्टी पादरी

“तुम सूरज हो, मैं चाँद हूँ । हम कभी एक दूसरे के करीब नहीं आते हैं, फिर भी, हम अलग नहीं हो सकते हैं । हम इसलिए ही बने है ।”

– चेणु

“जो सीखा है वह कभी भी अनलकी नहीं हो सकता है ।”

– वाइल्डन फ़ारिस afif

“जिस भाषा की आपको आवश्यकता है वह केवल हृदय की भाषा है – प्रेम ।”

– सिमरन सिल्वा

“मेरा दिल हमेशा तुम्हारे साथ है!

– सिमरन सिल्वा

“ठीक है, मुझे यकीन नहीं है कि यह मुझे कहाँ रखता है, साहब । मेरा मतलब है, कम से कम दूसरों के साथ मुझे पता है कि क्या उम्मीद है । मुझे उनकी सहानुभूति के बारे में बताने की जरूरत नहीं है, केवल उनके अहंकार को – थोड़े समय के लिए । “मैंने कहा ।” कोई भी मेरे लिए खेद महसूस नहीं कर रहा है, लेकिन मुझे । कोई भी मुझे चीजों को महसूस करने के लिए नहीं कह रहा है … मैं उनके लिए महसूस नहीं करना चाहता । “

– एमी ओ’ब्रायन

“सावधान रहें क्योंकि ब्रेज़ेन व्यवहार और एक शक्तिशाली दिमाग एक नाजुक दिल को छिपा सकता है ।”

– इमानिया मार्गिया

“उस समय, चाँद और सूरज ने आकाश साझा किया । अनंत काल तक, दुनिया भर में चाँद और सूरज ने एक दूसरे का पीछा किया है । भविष्य में लंबे समय तक, वे इस पीछा को जारी रखेंगे, महीनों को सदियों में महीनों में सदियों तक विलय कर देंगे, जब तक कि सूरज किसी भी अलग नहीं कर सकता है और वह बिखरता है, चंद्रमा और बाकी सब को प्रकाश के फटने में संलग्न करता है । अधिकांश इसे अंतिम निर्णय का दिन कहेंगे । समाप्त । सूर्य और चंद्रमा के लिए, यह केवल शुरुआत होगी ।

प्रत्येक दिन के सबसे छोटे उदाहरणों के लिए, वे इस पीछा में रुकते हैं । वे विराम देते हैं और एक दूसरे को देखते हैं, मुस्कुराते हैं जैसे कि एक रहस्य साझा करते हैं । दो प्रेमी जो कभी भी एक के रूप में मौजूद नहीं हो सकते, उस एकल, संक्षिप्त पल को छोड़कर । वहाँ झूठ बोलते हुए, Persephone भी मुस्कुराया । और जल्दी से एक मुस्कान के रूप में दो होंठ, दो आकाश भटक तरीके से भाग गए । पीछा फिर चल रहा था । रात ने आज रास्ता दे दिया ।

यही सच्चा प्यार है, उसने हमेशा सोचा था । कोई बल नहीं बल्कि प्रेम एक को छाया में स्वेच्छा से कदम रखने के लिए प्रेरित कर सकता है ताकि दूसरा चमक सके । ”

– केल्सिलेज रिब

“स्वर्ग ने तुम्हारे दिल में एक छेद छोड़ दिया ।

 

लेकिन आपको यह चुनना है कि क्या वह छेद दर्द, क्रोध और नुकसान के अनन्त अंधेरे से भरा होगा ।  ।  ।

या यदि आप इसे प्रकाश और प्रेम से भरना पसंद करेंगे और उस छेद को अपने जीवन में एक स्पॉटलाइट की तरह चमकते हैं, तो उनकी स्मृति को जीवित रखें ।  ।  ।

 

{यह आप पर निर्भर करता है ।}”

– टेसा शफ़र

“सप्ताह 1:

‘एक सौ प्रतिशत सकारात्मकता हमें सफलता के उस मुकाम तक ले जाएगी, जो हमारी मानवीय दया के स्तर तक पहुंचती है ।’

– अली मार्समैन

“सभी धर्म, अपने शुद्ध रूप में, आपको बताएंगे कि ईश्वर प्रेम है । और शक्ति, भय, विभाजन, निर्णय, उत्पीड़न, घृणा और आत्म-धार्मिकता प्रेम के विपरीत हैं । इसलिए, युद्ध के लिए, उदाहरण के लिए, धर्म के नाम पर जाना पूर्ण विरोधाभास है । कोई भी शुद्ध धार्मिक नेता कभी भी इसका समर्थन नहीं करेगा । ”

– द ट्रूथ एडी इन्फिनिटम

“मैं हमेशा तुम्हारे घर आऊंगा । मैं झूठ नहीं बोलूंगा और आपको बताऊंगा कि मैं कभी-कभी खतरनाक नहीं होता, लेकिन मैं हमेशा सावधान रहता हूं, और अब, आपके पास, मेरे पास सुरक्षित रहने का एक नया कारण है । – निको ”

– अरोरा रोज़ रेनॉल्ड्स

“मुझे लगा कि मैं प्यार में हूँ । और जब आपको लगता है कि आप प्यार में हैं, तो आप इसे बाहर रखने और इसे तब तक काम करने के लिए तैयार हैं जब तक यह प्यार नहीं है । ”

– बेक्का फिट्जपैट्रिक

“सूर्य के प्रकाश को पृथ्वी तक पहुँचने में 7 मिनट से अधिक समय लगता है ।

प्रेम तात्कालिक है ।

प्रकाश से तेज़-

.. यह बंद नहीं हो सकता,

प्यार ए स्टार से ज्यादा ताकतवर है ।

फिर भी एक बिलियन सितारे । ”

– जेरेमी नथानिएल हैरिसन

“प्यार का डंका

 

ब्रह्मांड आपको घेर लेता है

संन्यासी ने तुम्हें घुटने टेक दिए

मेरे दिल को ठंडक चाहिए

क्योंकि तुम्हारी आग जो मुझे गर्म रखती है

वैज्ञानिक आप पर विश्वास करते हैं

सहकर्मी-समीक्षा के बिना भी

तुम्हारे अस्तित्व का अस्तित्व

क्या प्रमाण है कि सच्चा-प्रेम सच्चा है

आप विकास के सिद्धांत के “मिसिंग लिंक” हैं

कि मेरी नफरत प्यार के लिए विकसित होती है

कि तुम मेरे जीवन का “लापता” टुकड़ा हो

वह “लिंक” मुझे ट्री ऑफ लाइफ में भी

मैं प्रकाश की गति से भी तेज जा सकता हूं

जब आप मेरा नाम पुकारेंगे और कुछ मदद की जरूरत होगी

मैं सभी बाधाओं के खिलाफ आपका सुपरमैन बनूंगा

सारी रात तुम्हारी रक्षा के लिए, सारी रात

गर्मी से मौत यहां होती है

काफिर आ रहे हैं

तुम्हारे लिए मेरा दिल धड़कना कभी बंद नहीं होगा

आप ही कारण हैं कि मैं खड़ा रहता हूं

ध्यान रखें कि आप मेरे जीवन का प्यार हैं

तुम मेरे नायक हो; मैं लड़ता क्यों रहता हूं

आप कभी नहीं भुलाए जा सकते, अल्जाइमर कभी एक काम नहीं करेगा

बस हसते रहो”

– झुनमार सिमिला

 “यदि आप एकल हैं और बनना नहीं चाहते हैं । एकमात्र अफसोस इस तरह से रह रहा है । ”

– सुजेट आर । हिंटन

“वहाँ यह था, एक पिछड़े नज़र में खुशी: खुशी और उम्मीद की निश्चितता ।”

– सामंथा ब्रूस-बेंजामिन

“भगवान मेरी आत्मा को शांति दे ।”

– लैला गिफ्टी अकिता

“हर चीज की कीमत गिनो ।

किसी से पूछने के बजाय, “यह लागत कितनी है?” अपने आप से पूछें, “मेरा मूल्य क्या है?”

– डेबोरा ब्रॉडी

“सत्य की धार क्या कटती है, अनुग्रह की धार घट जाती है ।”

– डेबोरा ब्रॉडी

“कुछ न समझकर हमें परमेश्वर, उसके तरीकों या उद्देश्यों से दूर नहीं होना चाहिए; बल्कि यह विश्वास के हमारे बलिदान को विश्वास के बलिदान में बदलने का अवसर होना चाहिए । ”

– डेबोरा ब्रॉडी

“मेरी मदद करो प्रभु एक प्रकाश हो और मेरे भय के अंधेरे में छाया नहीं ।”

– डेबोरा ब्रॉडी

“प्यार, घृणा, या फैसले की चूक के हर एक कार्य व्यक्ति के जीवन में निर्णायक क्षण हो सकता है ।”

– शेली के वॉल

“प्यार एक सीधी रेखा नहीं है, फिर भी यह हमें अपनी मंजिल तक पहुँचाता है ।”

– सुजेट आर । हिंटन

“प्यार केवल अच्छा है और महान भगवान केवल अच्छा है”

– रेया काज़

 

“पुरुष चाहते हैं कि उन्हें जाना जाए और उनसे प्यार किया जाए जो वे महिलाओं द्वारा लिए जाते हैं ।”

– सुजेट आर । हिंटन

 

“एक गहरी साँस लेते हुए, उसने दूसरा प्रयास किया । “क्लेयर को जाने देना बहुत कठिन है । रोमांटिक लोग हमेशा के लिए होते हैं । ”

– थॉमस एलन

“पल सबसे अच्छे होते हैं जब हर कोई अपने जीवन के लिए आभारी होने के लिए एक पल को याद कर सकता है और जो लोग उनका पालन-पोषण करते हैं । यह किसी के लिए सही मायने में जागने के लिए कोई त्रासदी नहीं लेना चाहिए कि उसके पास क्या है और वह लोग जो हर दिन आराम करते हैं । “

– -सुवेन क्वोको

“कोई सही प्यार नहीं है । केवल एक सही तरह का प्यार है । इस तरह का प्यार आपकी भलाई की परवाह करता है, आपको अपना जीवन जीने की स्वतंत्रता देता है, और आपको अपना सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए फैलाता है । ”

– जेनेट ओंग ज़िम्मरमैन

“कुत्ते वफादार, धैर्यवान, निडर, क्षमाशील और शुद्ध प्रेम करने में सक्षम होते हैं । ऐसे गुण जो कम लोगों को जीवन में बिना त्याग दिए, कम से कम एक बार मिलते हैं । “

– एम । के । क्लिंटन

“कुछ भी नहीं तुम प्यार पीछे छोड़ दिया है । आप इसे समझने के बाद एक बार फिर से आते हैं, जैसे ही आप इसका सार देखते हैं: यह शुद्ध और निर्दोष है – एक बार जब आप इसके बिना अपने जीवन को परिभाषित करने से इनकार कर देते हैं । अपने आप में देखो । अंत में पछतावा करने वाली एकमात्र चीज अपनी असीम क्षमता की खोज के बजाय किसी की प्रेम की परिभाषा के लिए गिर रही है । यह उन लोगों से “आई लव यू” नहीं कह रहा है, जिन्हें आपसे यह सुनना चाहिए था । प्यार में कोई दोष नहीं है । ”

– व्लादिमिर चेल्यावा

“मैंने एक बार अच्छे प्यार के बारे में लिखा है, जो आपको आग में जला देता है और आपको हवाओं में आग लगा देता है! फिर मैं बड़ा हुआ और जब मैंने किया, तो मुझे पता चला कि एक अच्छा किस्म का प्यार वह है जो आपको सुरक्षा का ज्ञान देता है । हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जहाँ बहुत सारे कारण हैं कि हम सुरक्षित नहीं हो सकते हैं; प्यार वह स्थान बन गया है जहाँ आप जानते हैं कि आप सुरक्षित हो सकते हैं और आप बिना किसी डर के अपने साथी के साथ इस दुनिया का सामना कर सकते हैं । मैं यह महसूस नहीं करना चाहता कि जब मैं किसी की बाहों में हूं तो मैं उस दुनिया का हिस्सा हूं; मैं महसूस करना चाहता हूं कि हमारी अपनी दुनिया है क्योंकि हमारी दुनिया में चांदनी है, मृदु आवाज है, हंसी है, समझ है और धैर्य है … इसलिए अब मुझे लगता है कि एक अच्छा प्यार एक अच्छी खुशबू की तरह है! आपको पता है कि आपको अपनी त्वचा पर इसकी आवश्यकता है और यह आपकी इच्छाओं और आपके जुनून की बिजली की तरह महसूस करता है, फिर भी एक ही समय में, यह घर पर महसूस होता है । जैसे चीजें भूल जाती हैं, माफ कर दी जाती हैं, जो चीजें हुईं और जो होनी बाकी हैं … यह समय रुकने जैसा है । जब मैं बड़ा हुआ तो यही सीखा । ”

– सी । जोयबेल सी ।

Quotes about inspired in love
Quotes about inspired in love

“जब भी सही और दयालु होने के बीच संघर्ष होता है, यदि संभव हो, तो दयालु होने का चयन करें ।”

– आर.जे. Palacio

“मैं आपसे शायद पहली बार प्यार करता था कि मैं आपसे मिला था और जब तक मेरी आखिरी सांस नहीं आएगी, मैं आपसे प्यार करूंगा ।” मुझे तुमसे प्यार हो गया पहली बार जब तुम मुझ पर और केवल मुस्कुराए थे

उस रात की सच्चाई को महसूस किया जब आप मेरे साथ स्ट्रीट लैंप के नीचे नाचते थे । आप प्रत्येक सुबह मेरे बारे में सोचने वाले पहले व्यक्ति हैं और अंतिम व्यक्ति जिसे मैं रात में आंखें बंद करने से पहले देखना चाहता हूं । आप डोनट्स और कॉफी की तरह गंध करते हैं … और आपके पास एक मुस्कान है जो मेरी सांस को दूर ले जाती है । आप अपनी समझदारी और अपनी बेतरतीब टिप्पणियों के साथ मुझे झुकाते हैं और आप मुझे अपनी बहादुरी के साथ उन सब के सामने प्रेरित करते हैं, जो आपने धीरज के साथ किए हैं ।

– थिया गोंजालेस

“हम में से कई पीड़ित हैं क्योंकि हमें लगता है कि अगर लोग वास्तव में हमें प्यार नहीं करते हैं, तो हमें हमेशा के लिए प्यार के बिना रहना होगा । लेकिन यह सच नहीं है । प्रेम की सबसे बड़ी भावना, जो हर समय हमारे लिए उपलब्ध है, भगवान का प्यार है । ”

– स्टॉर्मी ओमेर्टियन

“कला का वास्तव में महान कार्य उस अवधि और संस्कृति की सीमा से परे टूट जाता है जिसमें इसे बनाया गया है, इसलिए वर्तमान पुस्तक पर अंतिम निर्णय तब तक स्थगित करना होगा जब तक कि इस वर्तमान क्षण के बाहर नहीं देखा जा सकता है ।”

– मेडेलीन एल’गेल

“अगर मेरा प्यार एक सागर होता,

अधिक भूमि नहीं होगी ।

अगर मेरा प्यार एक रेगिस्तान होता,

आपको केवल रेत दिखाई देगी ।

अगर मेरा प्यार एक सितारा होता तो-

देर रात, केवल प्रकाश ।

और अगर मेरा प्यार पंख लगा सकता है,

मैं उड़ान में बढ़ रहा हूँ । ”

– जे अशर

“कभी-कभी जब आप कुछ अद्भुत अनुभव करते हैं, तो बाकी सब कुछ अपनी चमक खो देता है ।”

– एमई वॉन

“मैंने अन्य लोगों के बजाय पहले खुद को खुश करने के लिए जीना सीख लिया है जब मैं दूसरों को खुश करने के लिए रहता था, मैं बिस्तर पर देर तक लेटा रहता था अपनी आँखों में अंधेरे में खुला सोचता था कि मैं कौन था, अब मैं खुद को जानता हूँ”

– स्टेन द मैन एसए

“कविता में कहा गया मत है । यह एक ऐसा गाना है जो एक खूनी घाव या मुस्कुराते हुए मुंह के बजाय दिखाई देता है । ”

– काहिल जिब्रान

“दयालुता वह भाषा है जिसे हम सभी बोल सकते हैं, यहां तक ​​कि बहरे भी इसे सुन सकते हैं और अंधे इसे देख सकते हैं …”

– विसंगतिपूर्ण

“प्यार के उन सभी सपनों में से जो मैंने कभी सपने में देखे हैं, चाहे कितना भी शानदार हो, चाहे कितना भी प्रिय क्यों न हो, चाहे कोई भी आंसू बहाएं, दिल से दुःख या खुशी । मैंने पाया है कि वास्तविक प्रेम किसी भी सपने से अधिक अद्भुत है । ”

– टोनी के । ब्राउन

“बीमार होने पर सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कभी भी हार न मानें ।”

– व्लादिमीर इलिच उलियानोव

 

“सत्य के प्रति निष्ठा उन सभी का दायित्व है जो इसे प्यार करने का दावा करते हैं । यह अनदेखी प्रभामंडल है जो उन लोगों के साथ है जो अपना प्रकाश साझा करना चाहते हैं, यही कारण है कि हम अभी भी अच्छे पर विश्वास कर सकते हैं और अपनी मानवता का दावा कर सकते हैं । यह एकमात्र शर्त है जो हमें वह शक्ति देती है जिससे हम बिना शर्त प्यार कर सकते हैं । ”

– टोनी के । ब्राउन

“बीमार होने पर सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कभी भी हार न मानें ।”

– व्लादिमीर इलिच उलियानोव

 

“सत्य के प्रति निष्ठा उन सभी का दायित्व है जो इसे प्यार करने का दावा करते हैं । यह अनदेखी प्रभामंडल है जो उन लोगों के साथ है जो अपना प्रकाश साझा करना चाहते हैं, यही कारण है कि हम अभी भी अच्छे पर विश्वास कर सकते हैं और अपनी मानवता का दावा कर सकते हैं । यह एकमात्र शर्त है जो हमें वह शक्ति देती है जिससे हम बिना शर्त प्यार कर सकते हैं । ”

– टोनी के । ब्राउन

 

“जैसा कि उन्होंने उतार दिया, हारून ने सफ़ेद, झोंके बादलों को देखा और सोचा,” मैं यहाँ मरने जा रहा हूँ । यह बात है । ” लेकिन भगवान के पास मेरे इस बच्चे के लिए और भी बहुत कुछ था, जितना उसने कभी सोचा भी नहीं था … “

– डायना मैनकिन फेल्प्स

“दस लोगों में से जो एक लड़की की इच्छा रखते हैं, पाँच लोग वास्तव में उसका दिल जीतने के लिए कुछ करने को तैयार हैं और इस पाँच में से एक के पास पहले से ही लड़की है जबकि दूसरे को अपना दिल जीतने के लिए लड़ना है ।”

– विंस्टन सैमुअल्स

“Marianne Cuevas को समर्पित: एक महान महिला का सबसे अच्छा ज्ञान तब है जब वह उस पुरुष के लिए अपना दिल खोलती है जो वह सबसे अधिक सम्मान करता है, प्रशंसा करता है और परवाह करता है- वह बेहतर हो जाता है”

– रशद बाडकिर

“कल आपने अभी तक आमंत्रित नहीं किया है, इसलिए आज के लिए जीवित रहें! कल निकट है, फिर भी बहुत दूर है । इस दिन को मुस्कुराने, हंसने, बिना शर्त प्यार करने और भीतर खुश होने के लिए चुनें । ”

– स्टेफनी लाहर्ट

“कुछ लोग विशेष हैं क्योंकि वे राजकुमारों या राजकुमारियों हैं; या रानी या राजा! कुछ खास हैं क्योंकि वे राष्ट्रपति और सीनेटर हैं; या क्योंकि आप उन्हें फिल्म पर देख सकते हैं! लेकिन वह कौन सी चीज है जो किसी भी व्यक्ति को विशेष बनाती है? जो किसी भी व्यक्ति को दुनिया और उससे भी ज्यादा खास बनाता है? वह प्रेम होगा । एक बार आप किसी से प्यार करते हैं? वे विशेष हैं, वे महत्वपूर्ण हैं । आप उन्हें महत्वपूर्ण बनाते हैं, यह आपका प्यार है जो उन्हें पूरी दुनिया की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण बनाता है और इसमें सब कुछ है! और अंदाज लगाइये क्या? उस तरह का महत्वपूर्ण वास्तविक है । ”

– सी । जोयबेल सी ।

“मुझे मेरे पीछे कोई लगा । मैं रुक गया और पीछे देखा … वहाँ माँ थी, मेरे पीछे रेंग रही थी, बिना कुछ कहे … उसके आँसू फर्श पर गिर रहे थे … मेरी सारी दबी हुई भावनाएँ अचानक भड़क उठीं और मैं रोने लगी । “

– आया कीटो

यह लड़की मेरी बाकी जिंदगी है । ”

– कोलीन हूवर

“आपको एक ड्रैगन का वध करने की आवश्यकता नहीं है जिसे एक नायक माना जाता है – सही समय पर किसी को मुस्कुराना भी चाल चल सकता है ।”

– जूरी नेल

“रात की बात ***

सच्चे और नरम दिल वाले मनुष्यों के बारे में सही तथ्य … कि जो लोग किसी को दर्द में बिलकुल अलग देखकर रोते हैं … या दूसरों को दर्द महसूस करते हैं … वही हैं … जो दर्द होने पर कम से कम रोते हैं … समस्याओं का सामना करने के अपने समय में मजबूत रहें..ज्यादा मजबूत हों … सच्चे दिल के हों … gudnyt swtdrmz … 🙂

thoughtofthenight.blogspot.in “

– गुरुशरण सिंह

“बुनियादी मानवीय मूल्यों के बिना हमें मार्गदर्शन देते हुए, हम नैतिक रूप से दिवालिया हो जाते हैं । हमारे उद्देश्य के रूप में प्यार के बिना, हम खाली हो जाते हैं । इन दोनों की समझ के बिना, हम खो जाते हैं । ”

– मिलान हॉलिलस्टर

“अपने आप को दूसरों की तुलना में अधिक प्यार करना और सराहना करना सीखें क्योंकि कोई भी आपको छोड़कर ऐसा नहीं कर सकता है जब तक कि कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जो वास्तव में आपसे अधिक प्यार करता है ।”

– जुलियाना आज़मी

“एक शादी इस बारे में है कि आप इससे कितने चतुर हैं, न कि इसे दूर धकेलने के बारे में जब तूफान आते हैं । आप मज़बूत होंगे और दुनिया को अपनी शादी के बंधन में नहीं बंधने देंगे । ”

– दियार हरज

“क्या किया है क्या होगा?

 

पहले उसने गौर से सुना होगा जो हमेशा अपने सिर को रखने के तरीके की लयबद्ध पारी और कोण से बता सकता है ।

 

फिर उसने मुझे धीरे से आश्वासन दिया कि सब अंततः ठीक हो जाएगा ।

 

इसके बाद वह मुझे अपने मार्ग के लिए मार्गदर्शन और शक्ति प्राप्त करने के लिए विश्वास में उसके साथ झुकने के लिए कहेंगे ।

 

अंत में, उसने कई लोगों को कुछ कॉल किए, जिन्हें वह जानता था कि वे क्या कहेंगे या क्या करेंगे ।

 

अंत में, वह मेरे साथ एक अनुवर्ती पूरा करेगा । वह स्थिति के बराबर रहेगा और अपनी भागीदारी के माध्यम से मैं सबसे उपयोगी अपडेट को चमका दूंगा ।

 

लेकिन, कुछ साल पहले ही उन्हें दूर जाना पड़ा

अब जब भी मुझे कोई समस्या होती है, मुझे याद आता है कि कैसे उसने ‘दिन में वापस’ चीजों को संभाला । ‘

यह तब होता है जब अहसास मुझे रन पर ईंटों की एक टन की तरह मारता है – क्योंकि मैं अपने दम पर गिरता हूं ।

 

लेकिन, हालांकि वह अब लंबा हो गया है, मेरा पिछला अनुभव जानता है और यह कहने के लिए खड़ा है कि मेरे डैडी ने क्या किया होगा ।

 

मैं आपको बताता हूं, डैडी ने कहा होगा … डैडी ने किया होगा … खैर, अब मुझे लगता है कि हम सभी जानते हैं कि डैडी ने क्या कहा होगा और क्या किया होगा … “

– उर्सुला डेनिस वॉकर

“आपको जानना मेरे जीवन के सबसे बड़े खजाने को मारने जैसा है — वह खजाना जो मेरे दिल को आपके अंदर के खजाने को छोटा महसूस कराता है …

तुम मुझे भरते हो .. तुम मेरी आत्मा को पोषण देते हो .. तुम मुझे पूरा करते हो .. फिर भी मैं कुछ खालीपन महसूस करता हूँ और फिर भी मैं चाहता हूँ कि तुम अंतरिक्ष को महसूस करो .. उस खालीपन के बारे में एक अजीब सा सेक्सी एहसास है जिसे मैं एन्जॉय करना चाहता हूँ और फिर चाहना और जानना कि आप उस स्थान को भरने जा रहे हैं, कुछ परे है..DIVINE! तब मैं इस अनन्त खजाने के साथ मुझे आशीर्वाद देने के लिए भगवान का शुक्र है ।

— मुख्यालय — “

– हमीद कुरैशी

“कोई भी, उसने सोचा था, कभी प्यार की प्रकृति को समझा था … कैसे प्यार दिल में flutters से परे चला गया, तड़प और तड़प, या नफरत और घृणा से परे भी । प्रेम रक्त को गहरा चलाता है; स्थायी, अपरिहार्य । ”

– तबीता वोहण

“मुझे तुम्हारी बचकानी मीठी मुस्कान की मासूमियत याद आती है

और आपके कोमल, स्पर्श को जानकर ।

 

मुझे उज्ज्वल और चमकती, उत्सुक आँखें याद हैं

और खुश बहुत मुस्कुराता है ।

 

मैं कभी-कभी आपके द्वारा किए गए शोर के बारे में सोचता हूं, जैसा कि आप उन दिनों घर से होकर गए थे ।

 

मुझे उन चीजों की याद आती है, जब दर्द के अलावा कुछ नहीं चलता ।

 

काश मैं तुम्हें इतना याद नहीं करता । मेरी इच्छा है … जो चीजें मैं चाहता हूँ … सब दूर हो सकती हैं । “

– उर्सुला डेनिस वॉकर

“हम कल्पना कर सकते हैं कि कैसे एक ब्रह्मांडीय आकाश में एक समुद्र तट पर सृजनात्मक और रचनात्मक होना है । रेत का कोई दाना मात्र रेतीला नहीं है; हाथ में कल्पना के साथ रेत जो भी आप कल्पना कर सकते हैं । “

– जेनिफर सोडिनी

“आत्म प्रेम उच्च गुणवत्ता वाले प्रेम जीवन का एकमात्र तरीका है । पुरुषों और आपके द्वारा अनुभव किए गए प्रेम संबंधों की गुणवत्ता, आपके द्वारा अपने लिए प्यार की डिग्री का प्रत्यक्ष परिणाम है । एक बार जब आप अपने आप को पूरी तरह से प्यार करने के लिए आंतरिक कार्य करते हैं, तो आपके पास अपने सपनों से परे एक अद्भुत और परिपूर्ण प्रेम जीवन होगा । ”

– जेनेट ओंग ज़िम्मरमैन

“हमारा शारीरिक कार्य एकता में है, चीजों को प्राप्त करने के लिए । दुनिया के शरीर को, हमारे शरीर से सीखना चाहिए ।”

– पीटर इराबोर

“अल्लाह के सामने अपनी उपस्थिति की प्रचुर भावना पूर्ण एकांत स्थिति का आनंद लें जहां आप पृथ्वी पर शारीरिक रूप से हैं और इस स्थान पर हैं”

– m.i.shaikh मेरा स्व

“अल्लाह के सामने अपनी उपस्थिति की प्रचुर भावना पूर्ण एकांत स्थिति का आनंद लें जहां आप पृथ्वी पर शारीरिक रूप से हैं और इस स्थान पर हैं”

– m.ismail.shaikh

“अल्लाह के सामने अपनी उपस्थिति की प्रचुर भावना पूर्ण एकांत स्थिति का आनंद लें जहां आप पृथ्वी पर शारीरिक रूप से हैं और इस स्थान पर हैं”

– म  । ISMAIL Sk

“रात की बात ***

सच्चे और नरम दिल वाले मनुष्यों के बारे में सही तथ्य … कि जो लोग किसी को पीड़ा में अलग-अलग देखते हुए रोते हैं … या दूसरों को दर्द महसूस करते हैं … वही हैं … जो दर्द होने पर कम से कम रोते हैं … और समस्याओं का सामना करने के अपने समय में मजबूत रहें.. मजबूत हो … सच्चे दिल हो … gudnyt swtdrmz … 🙂

thoughtofthenight.blogspot “

– गुरुशरण सिंह

“और शायद मैं एक राक्षस हूँ । मुझे इसका उत्तर नहीं पता है । लेकिन मुझे क्या पता है कि भले ही मेरे अंदर दानव रक्त है, मेरे अंदर भी मानव रक्त है । और मैं तुम्हें प्यार नहीं कर सकता जैसे मैं करता हूं अगर मैं कम से कम थोड़ा मानव नहीं था । क्योंकि दानव चाहते हैं । लेकिन वे प्यार नहीं करते । ”

– कैसंड्रा क्लेयर

“कभी मत सोचो कि तुम कुछ नहीं हो । कहीं रेखा के साथ कोई ऐसा व्यक्ति होने जा रहा है जो सोचता है कि आप सब कुछ हैं ”

– एमएचएस पुरी

“मुझे उससे प्यार होने वाला है । मैं ऊँची एड़ी के जूते के सिर पर जा रहा हूं और मेरा पेट हर बार जब वह एक कमरे में चलता है तो चोट लगने वाली है । मैं उसके बारे में चिंता करने जा रहा हूं जब भी वह वहां नहीं होगा, और ऐसे समय होंगे जहां मैं उससे नफरत करूंगा । क्योंकि वह जो प्रेम है । यह भावनाओं का बहुरूपदर्शक है, सभी प्रकार के विभिन्न रंगों को एक साथ मिलाकर । “

– से । मी । Stunich

“शायद प्रेमियों को जमीन पर नहीं देखना चाहिए । इस तरह की कहानी प्रतीकों में बताई गई है – और पृथ्वी वास्तविकता का प्रतिनिधित्व करती है, और वास्तविकता निराशाओं, मौकों की बीमारियों, मृत्यु, हत्या और अन्य सभी तरह की त्रासदियों का प्रतिनिधित्व करती है । प्रेमी आकाश की ओर देखने के लिए होता है, इसके लिए किसी सुंदर भ्रम को नहीं देखा जा सकता है । ”

– वी.सी. एंड्रयूज

“मैंने उन वर्षों के माध्यम से सीखा है कि यह वह जगह नहीं है जहां आप रहते हैं, यह उन लोगों को है जो आपको घेरते हैं जो आपको घर पर महसूस करते हैं ।”

– जेबी मैक्गी

“इस बार, मैं चाहता हूँ गले, चुंबन, और प्यार है कि एक विदाई के साथ आता है … भले ही यह एक अस्थायी एक है ।” वह अपने हाथों में एक कदम और कप मेरे सिर लेता है । “मैं यह कहना चाहता हूं कि ‘बाद में देखें’ और यह जान लें कि यह अंतिम अलविदा नहीं है । मैं हर पंक्ति को याद करना चाहता हूं, “वह मेरे चेहरे पर अपनी उंगली को घुमाता है,” आपके चेहरे की हर पंक्ति, एलेक्स । जब मैं चला जाता हूं, तो मैं जानना चाहता हूं कि मैंने आपके साथ की गई हर आखिरी सेकंड की गिनती की है । “

– जेबी मैक्गी,

“कोई भी रिश्ता परिपूर्ण नहीं है, लेकिन अगर आप नरम हो जाते हैं और अपने आप को एक व्यक्ति में ढालने की अनुमति देते हैं, तो दो अलग-अलग लोगों को घर साझा करने के बजाय, आप इसे बहुत आसान और अधिक सुंदर पाएंगे ।

एक बनो और किसी को भी तुम से अलग नहीं होने दो । “

– मर्लिन ग्रे

“जो अपने दिल से सुनते हैं वे हर जगह पैटर्न देखना शुरू कर देंगे ।”

– ग्रेस-नाओमी

“यदि आप अपने प्रेमी के बारे में छह अर्थों में सोच सकते हैं, तो मैं कहूंगा कि आप किसी के साथ भी हैं । वे अपने आप को अपने दिल के चारों ओर लपेट लिया है । और तुम्हारा लंड । (…) छह इंद्रियाँ? (…) दृष्टि, ध्वनि, स्वाद, गंध, स्पर्श, और दूसरा, वह चीज जिसे आप समझ नहीं सकते हैं जिसका अर्थ है सब कुछ । “

– से । मी । Stunich

“जनता समाज द्वारा दी गई शर्तों के अनुसार अपना जीवन व्यतीत करती है । उदाहरण के लिए: यह है कि यह शादी होने का मतलब है, यह वही है जो रिश्ते में होने का मतलब है, यही वह है जिसका अर्थ है डेटिंग होना, यह वह है जिसका मतलब आपसी समझ है, आह है, यही इसका मतलब है गंभीर होने के लिए, यह आकस्मिक होने का मतलब है, यह वही है जो जटिल होने का मतलब है, यही वह है जो फेसबुक के आधिकारिक होने का मतलब है । ये सभी समाज द्वारा दी गई शर्तें हैं । ये सभी अदृश्य (और इतनी अदृश्य नहीं) रेखाएँ हैं, जो समाज द्वारा खींची गई हैं । ये ईश्वर-रेखाएँ नहीं हैं । ये अत्यधिक प्रबुद्ध व्यक्तियों द्वारा बनाई गई सीमाएँ नहीं हैं । अत्यधिक उन्नत चेतना के क्षणों के दौरान ये आपके द्वारा परिभाषित शब्द नहीं हैं । नहीं, ये केवल शिट हैं । एक शुद्ध आत्मा, पूरी तरह से पूरी तरह से और कसैलेपन से रहित, दुनिया में बाहर की ओर आंखें उठाकर देखेगा और कहेगा: “वह कौन है जिसे मेरी आत्मा पहचानती है?” और तुम उसी को खोजते हो, जिसको तुम्हारी आत्मा विराजमान है, जिसे तुम्हारी आत्मा पहचानती है, जिसे तुम्हारी आत्मा प्यार करती है । कोई कानून नहीं हैं, कोई रेखाएँ नहीं हैं, कोई सीमाएँ नहीं हैं । कोई गंदगी नहीं है । आप अपनी आत्मा के आह्वान के लिए प्रतिबद्ध हैं, उस शक्ति के लिए जो आपको सभी घड़ों और जालों और छोटे हाथों द्वारा बनाई गई लघुता से परे बुलाती है । ”

– सी । जोयबेल सी ।

Quotes about inspired in love
Quotes about inspired in love

“यदि आप एक ही समय में दो लोगों को प्यार करते हैं, तो एक दूसरे से मिलें, अगर आप वास्तव में उन सभी से प्यार करते हैं जो आप सेकंड के लिए बहुत ज्यादा हैं ।”

– एलैना क्लेमेंट्स

“प्यार… मैंने इसमें बहुत विश्वास किया ।

सत्य … मैं यह मानता रहा कि यह हमेशा आपके प्यार करने वाले लोगों के शीर्ष होठों से गिरता है और सबसे ज्यादा भरोसा करता है ।

विश्वास … यह सब प्यार और विश्वास के लिए बाध्य है । एक का अंत कहां से होता है और दूसरा कब शुरू होता है, और आप कैसे बताते हैं कि प्यार कब सबसे ज्यादा अंधा होता है? ”

– वी.सी. एंड्रयूज

“हम जिसे प्यार करते हैं या नफरत करते हैं वह किसी और चीज के विकल्प के रूप में हमारे सामने आता है ।”

– पाउला मारंत्ज़ कोहेन

“प्यार एक दूसरे के बीच आकर्षण की भावना नहीं है । लेकिन यह दोनों के बीच एक खुली भक्ति है ।”

– वैशाख राजचंद्रन

“यदि भगवान क्रॉस पर भगवान एक मानवीय त्रासदी को झकझोर रहा है, तो यह मसीह के मार्ग को मसीह के युग में बदल देता है । पुत्र की मृत्यु वास्तविक होनी चाहिए । फादर मार्टिन ने मुझे आश्वासन दिया कि यह था । लेकिन एक बार एक मृत भगवान, हमेशा एक मृत भगवान, यहां तक ​​कि पुनर्जीवित । पुत्र के मुंह में हमेशा के लिए मौत का स्वाद होना चाहिए । ट्रिनिटी को इसके द्वारा दागी होना चाहिए; परमपिता परमेश्वर के दाहिने हाथ में एक निश्चित बदबू होनी चाहिए । हॉरर असली होना चाहिए । भगवान स्वयं उस पर इच्छा क्यों करेगा? मृत्यु को मरणधर्मा क्यों नहीं छोड़ते? क्यों गंदे बनाते हैं जो सुंदर है, खराब है जो सही है? प्रेम । वह फादर मार्टिन का जवाब था । ”

– यान मार्टेल

“पुस्तकालय में पुरानी किताबों की तरह बदबू आती है-एक हजार चमड़े के दरवाजे दूसरी दुनिया में ।”

 

“प्रिय महोदय, मुझे बुलाया गया था और आप नहीं ला सकते थे, लेकिन अब मैं प्रेतवाधित महसूस करता हूं । मुझे पता है कि कभी-कभी आपको लगता था कि मैं आपका एक हिस्सा था और मुझे खोने से आपके दिल में छेद हो जाएगा, लेकिन यह सच नहीं है । कृपया मुझे क्षमा करें … मुझे खेद है कि मैंने अलविदा नहीं कहा । “

– लौरा व्हिटकोम्ब

“यदि आप एक निराश, आसानी से विचलित व्यक्ति हैं, तो यह हमेशा डरावना होता है जब कोई पूछता है कि आपकी योजना दिन के लिए क्या है । हम अपनी योजनाओं को नहीं जानते हैं ।

 

विचलित लोग योजना बनाते हैं “पारगमन में ।”

– लिसा स्मार्ट

“आनंद पनपता है

अंदर से,

अंदर गहरे तक

जहां प्यार मर जाता है । ”

– जेम्स जोसु

“मेरे साथ ऐसा होता है कि भले ही ज़ोया और मैं दोनों अभी भी जीवित हैं, मेरा जीवन पहले ही खत्म हो चुका है । वह जल्द ही मुझसे ले लिया जाएगा और उसके बिना मुझे जारी रखने का कोई कारण नहीं होगा । हम एक व्यक्ति हैं, आप देखिए । हम GeorgyandZoya हैं । ”

– जॉन बॉयने

“कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कहाँ से आते हैं, एक छोटी सी चीनी जो हर कोई जीवन में मांग करता है, हर किसी को जीवन में क्या चाहिए । यह शायद मुख्य घटक है जो हमें जीवित रखता है । ”

– मेरस कार्डस

“दिव्य प्रेम अस्तित्व की कुंजी है ।

इसके बिना, कुछ भी नहीं बच सकता है । हम में से हर एक केवल एक चीज की तलाश कर रहा है ।

हालांकि इसे कई नामों (भगवान, अल्फा और ओमेगा, अल्लाह, आदि) से पुकारा जाता है

अंतिम नाम ईश्वरीय प्रेम है । ”

– सी.मिचेल गोंजालेज

“हाँ । यह नामुमकिन है । इससे पहले कि आप भी शुरू कर देते हैं । बदलने की कोशिश भी नहीं कर रहे हैं, आप को बदलने के लिए असंभव है । क्या आप हमेशा के लिए खुद को हरा देंगे? “

– कयूरू

“हीथक्लिफ के लिए मेरा प्यार नीचे की शाश्वत चट्टानों से मिलता जुलता है: थोड़ा दृश्यमान आनंद का स्रोत है, लेकिन आवश्यक है । नेल्ली, मैं हीथक्लिफ हूं! वह हमेशा मेरे दिमाग में हमेशा रहता है: एक खुशी के रूप में नहीं, किसी भी अधिक से मैं हमेशा खुद के लिए एक खुशी हूं, लेकिन मेरे अपने होने के नाते । इसलिए हमारे फिर से अलग होने की बात मत करो: यह अव्यावहारिक है;  ।  ।  । “

– एमिली ब्रोंटे

खुशी, प्यार और कैरियर के बारे में प्रसिद्ध उद्धरण जो आपको प्रेरित करेंगे

 

आमतौर पर लोग जितना खुश होते हैं, उतने ही खुश होते हैं । अब्राहम लिंकन

इसके लायक क्या है … यह कभी भी बहुत देर से, या मेरे मामले में बहुत जल्दी नहीं है, जो आप होना चाहते हैं । एफ । स्कॉट फिजराल्ड़

खुश रहना आपके जीवन में सब कुछ सही नहीं है । शायद यह सभी छोटी चीजों को एक साथ जोड़ने के बारे में है । एन ब्रशरेस

खुशी कोई ऐसी चीज नहीं है जिसे आप भविष्य के लिए टाल दें; यह ऐसा कुछ है जिसे आप वर्तमान के लिए डिज़ाइन करते हैं । जिम रोहन

 

एक मिनट बर्बाद मत करो खुश नहीं हो । यदि एक विंडो बंद हो जाती है, तो अगली विंडो पर जाएं – या एक दरवाजा तोड़ दें । ब्रुक शील्ड्स

 

खुशी आप से आती है । कोई और आपको खुश नहीं कर सकता । आपको खुश करता है ।

बेयोंस

अगर आप दूसरों को प्रसन्न रखना चाहते हैं, तो दया भाव दिखाए । यदि आप खुश रहना चाहते हैं तो करूणा को अपनाएं । दलाई लामा

 

खुशी उपलब्धि की खुशी और रचनात्मक प्रयास के रोमांच में निहित है । फ्रैंकलिन डी । रूजवेल्ट

 

खुशी एक लक्ष्य नहीं है … यह अच्छी तरह से जीवन का एक उप-उत्पाद है । एलेनोर रोसवैल्ट

आशावाद वह विश्वास है जो उपलब्धि की ओर ले जाता है । आशा और विश्वास के बिना कुछ भी नहीं किया जा सकता है । हेलेन केलर

आपको खुश होने के लिए बहुत सारे लोगों की ज़रूरत नहीं है, बस कुछ वास्तविक लोग जो आपकी सराहना करते हैं कि आप कौन हैं । विज खलीफा

 

हर मिनट के लिए आप नाराज़ होते हैं, आप साठ सेकंड खुशी खो देते हैं । राल्फ वाल्डो इमर्सन

Quotes about inspired in love
Quotes about inspired in love

इनाम की कोई उम्मीद के साथ, दयालुता का एक यादृच्छिक कार्य करें, इस ज्ञान में सुरक्षित है कि एक दिन कोई आपके लिए भी ऐसा कर सकता है । राजकुमारी डायना

 

पैसा आपको खुशी नहीं खरीदता है, लेकिन यह आपको एक बड़ा पर्याप्त यॉट खरीदता है जो इसे सही करने के लिए है । जॉनी डेप

 

खुशी तब होती है जब आप क्या सोचते हैं, आप क्या कहते हैं, और आप जो करते हैं वह सामंजस्य होता है । महात्मा गांधी

 

अपने आप को केवल उन लोगों के साथ घेरें जो आपको ऊँचा उठाने वाले हैं । ओपरा विनफ्रे

 

खुशी खोने का एक निश्चित तरीका, मैंने पाया, यह सब कुछ की कीमत पर चाहता हूं । बेट्टे डेविस

 

ऐसी चीजें करें जो आपको कानूनी प्रणाली की सीमाओं के भीतर खुश करती हैं । एलेन डिजेनरेस

 

एक मुस्कान सबसे अच्छा मेकअप है जिसे एक लड़की पहन सकती है । मैरिलिन मुनरो

 

प्यार मौखिक रूप से व्यक्त करने के लिए सबसे मुश्किल भावनाएं हो सकती हैं – ठीक है, इसके अलावा क्लासिक “आई लव यू ।” ये प्रसिद्ध कहावतें आपको उन शब्दों को खोजने में मदद कर सकती हैं जिन्हें आप खोज रहे हैं जब यह सच्चे प्यार, डेटिंग, और विवाह की बात आती है । प्रसिद्ध प्रेम उद्धरण

 

अपना दिल लोगों से साझा करना जारी रखें, भले ही वह टूट गया हो । एमी पोहलर

 

जीवन में धारण करने के लिए सबसे अच्छी चीज एक-दूसरे हैं । ऑड्रे हेपब्र्न

आप जानते हैं कि आप प्यार में हैं जब आप सो नहीं सकते क्योंकि वास्तविकता आपके सपनों से बेहतर है । डॉक्टर सेउस

 

प्यार करना सबसे मुश्किल आदत है और संतुष्ट करना सबसे मुश्किल । ड्रयू बैरीमोर

 

एक साधारण ‘आई लव यू’ का मतलब पैसे से ज्यादा है । फ्रैंक सिनाट्रा

 

जब आप किसी से प्यार करना चाहते हैं तो यह एक विनम्र बात है । इससे भी बेहतर अगर आप अपनी पूरी जिंदगी इंतजार कर रहे हैं । जॉर्ज क्लूनी

 

जब आप अपने एक व्यक्ति से मिलने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली होते हैं, तो जीवन सर्वश्रेष्ठ के लिए एक मोड़ लेता है । यह इससे बेहतर नहीं हो सकता । जॉन क्रॉसिंस्की

 

प्यार के लिए कोई उपाय नहीं है, लेकिन अधिक प्यार करने के लिए हेनरी डेविड थोरयू

 

जब आप खुशी-खुशी शादी कर लेते हैं, तब भी असफल रिश्तों ने आपको वहाँ लाने के लिए खूबसूरती से काम किया है । जूलिया रॉबर्ट्स

 

हर बार एक बार मैं उसकी एक झलक पकड़ सकता हूं जब वह मुझे देखती नहीं है, और मेरे पास यह क्षण है जहां मैं पसंद करता हूं, ‘यदि आप केवल अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए बुरे निर्णय लेते हैं, तो आपने वास्तव में एक बना दिया है अच्छा निर्णय ।’ जस्टिन टिम्बरलेक

 

यदि हम एक-दूसरे के लिए प्यार और आत्म-सम्मान खो देते हैं, तो इसी तरह हम अंत में मर जाते हैं । माया एंजेलो

 

जो कहा जाता है और जिसका अर्थ नहीं है, और जो अर्थ है और जो नहीं कहा जाता है, के बीच, अधिकांश प्रेम खो जाता है । काहिल जिब्रान

 

किसी व्यक्ति से शादी करने से पहले, आपको पहले उन्हें धीमी गति से इंटरनेट के साथ एक कंप्यूटर का उपयोग करना चाहिए, यह देखने के लिए कि वे वास्तव में कौन हैं । विल फेररेल

 

किसी से गहरा प्यार करना आपको ताकत देता है, जबकि किसी से गहराई से प्यार करना आपको हिम्मत देता है । लाओ त्सू

 

यदि आप लोगों का न्याय करते हैं, तो आपके पास उन्हें प्यार करने का समय नहीं है । मदर टेरेसा

 

हम ऐसे प्रेम को स्वीकार करते हैं जो हमारे अनुसार हमें मिलना चाहिए । स्टीफन चोबोस्की

 

एक सफल विवाह को कई बार प्यार में पड़ने की आवश्यकता होती है, हमेशा एक ही व्यक्ति के साथ । मिग्नॉन मैकलॉघलिन

पहले खुद से प्यार करो और बाकी सब कुछ लाइन में । इस दुनिया में कुछ भी पाने के लिए आपको वास्तव में खुद से प्यार करना होगा । ल्यूसिल बॉल

 

प्यार एक वादा है; प्यार एक स्मारिका है, जिसे कभी भुलाया नहीं जाता, उसे कभी मिटने नहीं दिया । जॉन लेनन

 

आपको बस प्यार की ज़रूरत है । लेकिन अब थोड़ी चॉकलेट और चोट नहीं है । चार्ल्स एम । शुल्ज

 

सभी से प्यार करो, कुछ पर भरोसा करो, किसी के लिए भी गलत मत करो । विलियम शेक्सपियर

 

प्रसिद्ध कैरियर उद्धरण

लगता है कि आप काम में मंदी में फंस गए हैं? सफलता, ड्राइव, और जुनून के बारे में ये बातें पढ़कर अपनी प्रेरणा पाएं ।

नौकरी में खुशी काम में पूर्णता डालती है । अरस्तू

 

कभी भी सिर्फ एक चीज नहीं होती है जो किसी के लिए सफलता की ओर ले जाए । मुझे लगता है कि यह हमेशा जुनून, समर्पण, कड़ी मेहनत और सही समय पर सही जगह पर रहने का संयोजन है । लॉरेन कॉनराड

आप अपने जीवन रेखाओं को खींच सकते हैं । या आप उन्हें पार करके अपना जीवन जी सकते हैं । शोंडा Rhimes

 

स्टे हंग्री स्टे फ़ूलिश । स्टीव जॉब्स

 

आप जीवन में जो भी चाहते हैं, अन्य लोग भी यही चाहते हैं । इस विचार को स्वीकार करने के लिए अपने आप में पर्याप्त विश्वास करें कि आपके पास इसके बराबर अधिकार है । डायने सॉयर

बस अपने आप में विश्वास रखो । यहां तक ​​कि अगर तुम नहीं, दिखावा है कि आप करते हैं और कुछ बिंदु पर, आप करेंगे । वीनस विलियम्स

 

सफलता हमेशा महानता के बारे में नहीं है । यह संगति के बारे में है । लगातार मेहनत करने से सफलता मिलती है । महानता आएगी । ड्वेन जान्सन

 

सफलता की कीमत कड़ी मेहनत, हाथ में काम के लिए समर्पण, और दृढ़ संकल्प है कि चाहे हम जीतें या हारें, हमने अपने आप को हाथ में सबसे अच्छा काम करने के लिए लागू किया है । विंस लोम्बार्डी

 

एक नौकरी चुनें जिसे आप प्यार करते हैं, और आपको अपने जीवन में एक दिन भी काम नहीं करना पड़ेगा । कन्फ्यूशियस

 

सफलता कोई दुर्घटना नहीं है । यह कड़ी मेहनत, दृढ़ता, सीखने, अध्ययन, बलिदान और सबसे बढ़कर, आप जो कर रहे हैं या करना सीख रहे हैं, उससे प्यार करते हैं । पेले

 

अगर आप भयभीत नहीं होते तो आप क्या करते? शेरिल सैंडबर्ग

 

यह हमारी पसंद है, कि हम जो दिखा रहे हैं वह वास्तव में हमारी क्षमताओं से कहीं अधिक है । जे.के. राउलिंग

 

मुझे सफलता का एक भी सूत्र नहीं पता है । लेकिन पिछले कुछ वर्षों में मैंने देखा है कि नेतृत्व के कुछ गुण सार्वभौमिक हैं और अक्सर लोगों को अपने प्रयासों, उनकी प्रतिभा, उनकी अंतर्दृष्टि, उनके उत्साह और उनके साथ मिलकर काम करने की प्रेरणा को प्रोत्साहित करने के तरीके खोजने के बारे में हैं । क्वीन एलिजाबेथ II

 

हमेशा उच्च उद्देश्य, कड़ी मेहनत करें, और इस बात की गहराई से देखभाल करें कि आप किस पर विश्वास करते हैं । हिलेरी क्लिंटन

 

सफलता इस बारे में नहीं है कि आप कितना पैसा कमाते हैं । यह आप लोगों के जीवन में अंतर के बारे में है । मिशेल ओबामा

 

इतिहास को मोड़ने के लिए कुछ ही महानता होगी; लेकिन हम में से प्रत्येक घटनाओं के एक छोटे से हिस्से को बदलने के लिए काम कर सकता है, और कुल में; उन सभी कृत्यों को इस पीढ़ी का इतिहास लिखा जाएगा । रॉबर्ट कैनेडी

 

आप जो चाहते हैं उसके लिए कड़ी मेहनत करें क्योंकि यह आपके बिना लड़ाई के नहीं आएगा । आपको मजबूत और साहसी बनना होगा और यह जानना होगा कि आप अपना दिमाग लगाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं । यदि कोई आपको नीचे रखता है या आपकी आलोचना करता है, तो बस अपने आप पर विश्वास रखें और इसे कुछ सकारात्मक में बदल दें । लिआ लबेले

 

बाधाओं को आपको रोकना नहीं है । यदि आप एक दीवार में चलते हैं, तो इधर-उधर न घूमें । यह पता लगाएं कि इसे कैसे चढ़ना है, इसके माध्यम से जाएं, या इसके चारों ओर काम करें । माइकल जॉर्डन

 

टॉमी हिलफिगर

सफलता की राह पर चलना आसान नहीं है, लेकिन कड़ी मेहनत, ड्राइव और जुनून के साथ, अमेरिकी सपने को हासिल करना संभव है । टॉमी हिलफिगर

 

हर कोई प्रसिद्ध होना चाहता है, लेकिन कोई भी काम नहीं करना चाहता है । मैं उसी के पास रहता हूं । आप कड़ी मेहनत करते हैं ताकि आप कड़ी मेहनत कर सकें । दिन के अंत में, आप सभी काम अंदर डालते हैं, और अंततः यह भुगतान करेगा । यह एक साल में हो सकता है, यह 30 साल में हो सकता है । आखिरकार, आपकी कड़ी मेहनत का भुगतान होगा । केविन हार्ट

Leave a Reply

Close Menu