HATER QUOTES & SAYINGS ABOUT NEGATIVE PEOPLE:- जब भी आप अपने जीवन के साथ कुछ अच्छा करने की कोशिश करते हैं, तो हमेशा दूसरे लोग आपको नीचे लाने की कोशिश करते हैं ।

हो सकता है कि आपको सेलिब्रिटी पर एक शॉट मिला हो, और आपका नाम अंत में वहां से निकलना शुरू हो जाए, लेकिन बुरी समीक्षाएं सामने आ रही हैं, और आलोचक आप पर चिल्ला रहे हैं ।

या शायद आपकी स्थिति थोड़ी अधिक सामान्य है – शायद आप अपने पसंदीदा संदेश बोर्ड पर कुछ इंटरनेट ट्रोल के साथ काम कर रहे हैं । कोई फर्क नहीं पड़ता कि नफरत किस रूप में होती है, इससे निपटना हमेशा कठिन होता है ।

हेटर उद्धरण आपको याद दिला सकते हैं कि आप अकेले नहीं हैं और दुनिया में हर किसी को नफरत से निपटना है । नफरत के बारे में इनमें से कई उद्धरण ऑनलाइन आम लोगों से आते हैं जिन्हें नकारात्मकता से जूझना पड़ा है । अन्य लोग प्रसिद्ध लोगों से आते हैं जो नफरत करने वालों के बावजूद अपने जीवन में महान चीजों को प्राप्त करने के लिए चले गए हैं जिन्होंने उन्हें नीचे लाने की कोशिश की ।

जब आप इन उद्धरणों को पढ़ते हैं, तो आप महसूस करेंगे कि आप भी अपने सपनों को प्राप्त कर सकते हैं, और इस तथ्य से कि आपको नफरत है, इसका मतलब यह हो सकता है कि आप वास्तव में सफलता की राह पर हैं । आखिरकार, अन्य लोग आपके बारे में सोचने के लिए समय निकाल रहे हैं । सकारात्मक या नकारात्मक रूप से, इसका मतलब है कि आप एक प्रभाव बना रहे हैं । और इससे कुछ ताकत बनती है ।

हैटर्स उद्धरण

“असुरक्षित लोग दूसरों को खुद को ऊपर उठाने के लिए नीचे रखते हैं ।”

– हबीब अकंडे

“हर सफल व्यक्ति के पीछे हैटर्स का एक पैकेट होता है! मुझे अपने से नफ़रत करने वालों से प्यार है!”

– ग्लोरिया टेश

“अपनी जीत का जश्न मनाओ! इसके बारे में मौखिक रहें । Haters कहेंगे कि आप डींग मार रहे हैं, लेकिन जो आपसे प्यार करते हैं वे आपके साथ जश्न मनाएँगे । ”

– स्टीव मैराबोली

“यदि आप दूसरों से भिड़ने की ज़रूरत महसूस करते हैं, जो आपके बारे में बुरी बात कर चुके हैं, जो दर्शाता है कि आप उनकी राय को महत्व देते हैं । उन्हें दूर ले जाएं और जानें कि वे आपके विचारों, कार्यों या शब्दों के लायक नहीं हैं । ”

– बियांका फ्रेजियर

“उद्देश्य से प्रेरित रहो । उत्कृष्टता के साथ अपने संरेखण में अथक बनें । निराश नपुंसक घृणा करने वालों के लिए कोई ध्यान नहीं । “

– स्टीव मैराबोली

“सितारों के लिए पहुंचने के दौरान उम्मीद करें, लोग अपने काले बादलों और आप पर तूफान के साथ घूमने के लिए ।”

– एंथोनी लाइसेंसी

“शैतान हमेशा अपने भाग्य को चुनौती देने के लिए, जहां आप रहे हैं, एक गवाह प्रदान करेगा ।”

– शैनन एल । एल्डर

“जो लोग आपकी सफलता पर केवल ईर्ष्या के कारण आपसे घृणा करते हैं, वे भटकाव में खुद को चोट पहुँचाते हैं । ऐसा इसलिए है क्योंकि आप चाहते हैं कि वे जो चाहते हैं उनकी एक छवि ले जाए । उन्हें नफरत मत करो क्योंकि वे भी एक दिन आपकी तरह बन सकते हैं और इसका मतलब होगा कि आप जो छवि ले जा रहे हैं उसे चोट पहुँचाने के लिए! ”

– इजराइलमोर आइवर

“बहाने, आलोचना और अंधविश्वास नफरत करने वालों के लिए विटामिन हैं, लेकिन सफल के लिए जहर है । ऊपर उठना!”

– स्टीव मैराबोली

“निश्चित रूप से, मेरे पास, और मेरे कालेज के जीवन के बेहतर हिस्से को जनता की नज़रों में, मेरे शर्मनाक मौसा, बड़े और बदसूरत, दुनिया को देखने के लिए वहाँ लहराते हुए बिताया है; और यह एक शक्तिशाली व्यक्ति होने की कोशिश कर रहा है, एक काला आदमी, एक इंसान, एक जिम्मेदार और सुसंगत इंसान, जैसा कि मैंने अपने अतीत और अपने व्यक्तिगत राक्षसों के साथ, दोस्तों और प्रेमियों के साथ, दुश्मनों और नफरतियों के साथ मिलकर किया है ।  । जैसा कि टुपैक शकुर ने एक बार मुझसे कहा था, “ध्यान से बुलाया नहीं जाता है ।” एक तरफ, टुपैक सही था: अमेरिका में त्रुटि के लिए बहुत जगह नहीं है यदि आप एक समाज में एक अश्वेत पुरुष हैं जो आपत्तिजनक रूप से अपने प्रोफाइल को बनाने के लिए तुला है । हर कदम, इस या उस जाल में अपने गिरने को भुनाने के लिए उत्सुक है, विशेष रूप से अपने आत्म-दुस्साहस को कम करने के लिए उत्सुक हैं । लेकिन उसी टोकन से, टुपैक गलत था: सावधान नामक एक जगह हो सकती है, एक बार दुनिया को पता चल जाता है कि कोई व्यक्ति अपनी क्षमता, अपनी सीमाओं और किसी नए मॉडल को बनाने के लिए संघर्ष करना चाहता है, कुछ नया और बड़े ब्रह्मांड से बाहर और दूर वैकल्पिक स्थान, जहां कोई यह समझने के लिए पर्याप्त मुक्त हो सकता है कि भले ही दुनिया आपके खिलाफ गठबंधन करे, आपको दुनिया को आपके साथ लटकने के लिए रस्सी देने की आवश्यकता नहीं है । ”

– केविन पॉवेल

“याद करो जो मैंने तुमसे कहा था । अगर वे मुझसे नफरत करते हैं, तो वे तुमसे नफरत करेंगे । ”

– सिनैड ओ’को0nner

“नफरत करने वालों को नफरत करने का एक और कारण दें !!”

– नीलुफर गालची

“जो लोग” किसी को भी किताब लिख सकते हैं “या” अच्छी तरह से, आप ऐसा कर सकते हैं “जैसे लेखकों के लिए भद्दी टिप्पणियां करते हैं, तो जाहिर है कि मैं ऐसा नहीं कर सकता / कर सकती या किताब पर प्रहार नहीं कर सकती क्योंकि यह” रोमांस “या” शैली “है कथा “और इस तरह से अभिनय करना किसी तरह इसे घटिया बनाता है क्योंकि वे इसे नहीं पढ़ते हैं … ठीक है, ठीक है, आगे बढ़ो । बेस्टसेलर लिखिए । सही संपादन प्रक्रिया के माध्यम से जाने के लिए मत भूलना । खैर इंतजार करो ।”

– मिशेल एम । तकिया

“अपने नफरत करने वालों से प्यार करना सीखो, वे प्रेरणा का एक अद्भुत स्रोत हैं ।”

– हबीब अकंडे

“दोस्तों की नज़र में एक यादृच्छिक तस्वीर न बनें, और यहां तक ​​कि आपके दुश्मन, आपके चेहरे पर प्रत्येक नज़र के लिए मूल्य और प्रतिष्ठा की घोषणा का कारण बनेंगे । मूल्य बनाएँ, कमी के माध्यम से । ”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“नफरत करने वालों के बारे में चिंता मत करो … वे सिर्फ इसलिए नाराज हैं क्योंकि आप जो सच बोलते हैं वह उनके झूठ बोलने का खंडन करता है ।”

– स्टीव मैराबोली

“हेटर्स वे हैं, जिन्हें कभी भी कई मौके नहीं दिए गए, जिससे उनकी संभावनाएं बिगड़ गईं, या जिन्होंने कभी मौका नहीं लिया ।”

– एंथोनी लाइसेंसी

“आलोचना को ईंधन के रूप में उपयोग करना सीखें और आप कभी भी ऊर्जा से बाहर नहीं निकलेंगे ।”

– ओरिन वुडवर्ड

“यदि आप निर्धारित तरीके का पालन करते हैं कि लोग आपको कैसे चाहते हैं, तो यह बहुत राहत की बात होगी यदि आप गधे की तरह घसीटने की तुलना में आत्महत्या करते हैं ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“कुछ दोस्त धूप के दिनों की तरह होते हैं, झूठी लपटों के साथ, दूर से ऊँघते हुए, बिना किसी समय के पास आते हैं ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“जब आप काम कर रहे होते हैं, तो कुछ लोग आराम करते हैं और अदृश्य समय का इंतजार करते हैं, लेकिन जब वे आपका भाग्य देखते हैं, तो वे जाग जाते हैं और एक स्पष्ट हमले का अनुमान लगाते हैं ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“अपनी अच्छी छवि को नकारात्मक दर्शकों की नज़र से बचाएं, जो आपकी अच्छी उपस्थिति को बदसूरत पैनी नज़र से देख सकते हैं, और अपने सकारात्मक गुणों को उनके रासायनिक संक्रमित जीभ से बर्बाद कर सकते हैं । यदि किसी अपमानजनक व्यक्ति के मुंह से निकले शब्द आपको गुस्सा दिलाते हैं, तो पूरे अखाड़े को छोड़ दें और आपको पता चलेगा कि उसने अपना मुंह बंद कर लिया है । “

– माइकल बस्सी जॉनसन

“हम इस दुनिया से नफरत करने वालों को परिभाषित नहीं कर सकते । या अब हमें अपने आप से नहीं डरते । ”

– मैरी ई । डेमथ

“अवरोधकों के साथ रहना सार्वजनिक शौचालय के ठीक पीछे स्थित कमरे में सोने के समान है । जब तक आप स्थानांतरित नहीं करेंगे तब तक आप कभी भी सहज महसूस नहीं करेंगे । ”

– इजराइलमोर आइवर

“जब अल्बर्ट आइंस्टीन ने आपको अपने स्रोत को छिपाने के लिए कहा था, तो वह आपको उस जड़ को छुपाने के लिए जानबूझकर सलाह नहीं दे रहा था जिसमें आप बढ़ रहे हैं, लेकिन लोगों की आंखों से जड़ को छिपाना था जो इसे उखाड़ने की हिम्मत करेगा ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“नफरत करने वाले कभी-कभी ऐसे लोग होते हैं जो समझ नहीं पाते कि हर कोई आपसे प्यार क्यों करता है ।”

– ज़ियाद के । अब्देलनौर

“कुछ भी आपको घृणा से नहीं बचा सकता है, अपने सभी खजाने को खाली कर सकता है और इसे लोगों को दे सकता है और एक बाहर वाला व्यक्ति आपको शाप देगा, इसलिए अपना जीवन खुद को और दूसरों को खुश करने के लिए जीएं ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“अपने जीवन को इस तरह से प्रवाहित करें कि जो कोई भी यह सोचता है कि वह काट रहा है या आपको काट रहा है, बल्कि आप अप्रत्याशित रूप से और आश्चर्य के साथ मुस्कुराहट ले लेंगे ।”

– इजराइलमोर आइवर

“अगर एक नकारात्मक दर्शक आपको बदसूरत पैनी नज़र से देखता है, तो एक रास्ता खोजें और अपनी आँखें बंद कर लें, या बेहतर अभी भी, अपनी अच्छी छवि की रक्षा करें ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“मुझसे नफरत करने में अपना समय बर्बाद मत करो; आप मुझे नहीं बदल सकते इसके बजाय, अपने नपुंसक जीवन से घृणा करो; आप बदल सकते हैं

– स्टीव मैराबोली

“यदि आपको लगता है कि हर कोई आपसे घृणा करता है, तो आपकी अज्ञानता सीमा से परे है क्योंकि आपके चेहरे को देखने के लिए कहीं न कहीं एक प्यारा दिल है ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“ईश्वर क्यों? आपने अपनी छवि में मनुष्य को बनाया । फिर क्यों इतने अच्छे भावों की कमी है? और ऐसा क्यों है कि हम इतनी आसानी से एक-दूसरे से नफरत करने और मारने के लिए तैयार हैं? ईश्वर क्यों?”

– रिचर्ड पूज

“हमेशा सचेत रहें और अपने दुश्मनों या घृणा करने वालों से कुछ भी अपेक्षा करें ।”

– रेवरेंड-लियोन

“आपके विरोधी की संख्या आपके साथियों की तुलना में कहीं अधिक है, इसलिए आपको सीमा रेखा को चिह्नित करने के लिए जागरूकता का एक पत्थर रखना होगा ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“मेरी निरंतर सफलता को देखने और अपने जीवन को दुखी करने के लिए मेरे बैर बहुत लंबे समय तक रह सकते हैं ।”

– ज़ियाद के । अब्देलनौर

“जब भगवान का अनुग्रह और ईश्वरीय स्वाद आप में है, तो आपके नफरत करने वाले ज्ञान का स्वाद लेंगे और केवल एक चीज जो वे कर सकते हैं वह यह है कि कभी भी एक मीठी चीज का स्वाद लेना पछतावा है ।”

– इजराइलमोर आइवर

“अरे नफरत! आप मेरा पीछा कर सकते हैं लेकिन मैं आपको पकड़ लूंगा । ”

– ओसी ओवसु

“जब आप एक महिला का पक्ष लेते हैं, तो वह इतने सारे साधनों में एहसान वापस करना चाहेगी, लेकिन इस तरह के प्रसाद को वापस लेना बेहतर है ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“घृणा उतनी ही आसान है जितना कि अच्छी तरह से पहना जाने वाला ऊनी लबादा । यदि केवल यह एक का आराम प्रदान करता है ।

– नेनिया कैंपबेल

“एक अच्छा आदमी ‘एक ऐसा नर प्राणी है जो उन अंतहीन प्रकरणों से बचे रहता है जो उसकी महिला को उन महिलाओं के बारे में शिकायत करने में बिताते हैं जिनसे वह नफरत करती है, और, जो महिलाएं उससे नफरत करती हैं ।”

– मोकोकोमा मोखोनोआना

 “मैं फिर बताता हूँ! सफलता की राह आपके और मेरे लिए एक अंतहीन लड़ाई है । ”

– स्टीवन जैक्सन

“लाखों लोग आपके समारोह को प्राप्त करेंगे, लेकिन यह मत सोचिए कि वे सभी एक समारोह में हैं ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“जो त्रुटियों को पाने में आनंद लेता है वह फिर खोजने के लिए त्रुटियां बनाना शुरू कर देगा ।”

– क्रिस जामी

“प्यार करने के लिए झूठ मत बोलो, नफरत करने के लिए सच बोलो ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“आपके कार्य हमेशा वही होंगे जो दुनिया देखती है, लेकिन जो लोग भगवान की आंखों से देखना चुनते हैं, उन्हें हमेशा यह समझने की करुणा होगी कि क्यों ।”

– शैनन एल । एल्डर

“यह एक विशेष प्रकार के व्यक्ति से घृणा करता है, लेकिन केवल एक सच्चा हारा हुआ व्यक्ति आपके जीवन में हर प्रगति / सफलता पर नाराजगी जताते हुए आपके दोस्त होने का आभास देगा ।”

– कोरी स्टालवर्थ

शरारा कहते हैं, “मेरे पास नफरत करने के लिए समय या ऊर्जा नहीं है ।” लोग वही हैं जो वे हैं । ”

– रॉबर्ट जैक्सन बेनेट

“एक अकेले व्यक्ति के लिए कई बार इतना आसान हो जाता है कि उसके बारे में बाहर के लोग क्या कहने लगते हैं, इसके बारे में, तर्कहीन और भयभीत होकर, और कभी-कभी गुस्से में खुद को खलनायक बना लेते हैं ।”

– क्रिस जामी

“किसी हारे हुए व्यक्ति को प्रभावित करने की कोशिश न करें क्योंकि यदि कोई अपने जीवन में घटित होने वाली चीजों के बारे में खुश नहीं है, तो किसी को किसी और के जीवन में होने वाली चीजों के बारे में खुश नहीं किया जा सकता है ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“सच्चा प्यार भेस में ईर्ष्या है: एक आदमी अपने प्रेमी को क्लब में जाने से रोक नहीं सकता क्योंकि वह उससे नफरत करता है, वह वास्तव में उन पुरुषों से नफरत करता है जो उसके आसपास आते हैं और उसे छूते हैं ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“उन लोगों से दूर रहें, जो हमेशा आपको पूरी दुनिया के साथ अपनी राय साझा करने से रोकने की कोशिश करते हैं । उन लोगों की बात न सुनें जो आपका मजाक उड़ाते हैं क्योंकि आपने इस बारे में बात की है कि आप कौन बनना चाहते हैं! खुद को उजागर किया! ”

– इजराइलमोर आइवर

“आपके दुश्मनों को नष्ट नहीं किया जाना है, उन्हें अपनी सफलता का गवाह बनाने के लिए दीर्घायु प्रदान करें ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“मैं इसे लोगों के चेहरों पर देख सकता था क्योंकि वे गुजर गए थे । मैं अपने आनंद को साझा करने के लिए मुस्कुराऊंगा, लेकिन यह था कि अगर मैं उन्हें अपनी खुशी से परेशान कर दूं । भ्रम में, वे नकारात्मक टिप्पणी के साथ जवाब देंगे । उम्मीद है कि यह मेरे अंदर नकारात्मक विचारों की एक नई श्रृंखला पैदा करेगा, जिससे मुझे उनके स्तर पर दुख होगा । ”

– बेथानी ब्रुकबैंक

“HATERS” और उन लोगों को क्षमा करना सीखें जो आपसे कम सोचते हैं । अपने आप को उनके स्तर पर न लाएँ, क्योंकि आप जानते हैं कि आप कौन हैं । मुंबई रहो और उन्हें अप्रत्याशित प्यार से नहलाओ । ”

– हेनरी जॉनसन जूनियर

“मैं तुमसे नफरत नहीं करता, क्योंकि नफरत एक भावना है और मैं तुम्हारे लिए बिल्कुल कुछ नहीं महसूस करता हूं ।”

– औलिस आइस

“दुनिया में अधिक से अधिक समस्या को हल करने के लिए भगवान को लोगों के कार्यों का उपयोग करने देने के तरीके में कभी भी खड़े न हों ।”

– शैनन एल । एल्डर

“ईर्ष्या असुरक्षा की निशानी है, हाँ; लेकिन ऐसा करने के लिए तरस रहा है । ”

– क्रिस जामी

“यदि आपकी सफलता आपके आलोचकों के लिए आश्चर्यजनक नहीं है, तो यह परेशान करता है, उन्हें परेशान करता है, और उन्हें निराश करता है, और यदि वे सावधान नहीं हैं; खुद को फांसी पर लटकाकर नरक में जा सकते हैं ।

– माइकल बस्सी जॉनसन

“सूअर के लिए सूअर के साथ कुश्ती कभी नहीं होती है और आप मैला करते हैं ।”

– ओरिन वुडवर्ड

“आपके सपने तब तक नहीं जीते जब तक आप मर नहीं जाते जब तक आप विश्वास करना बंद नहीं करते!”

– एनॉक मारेगेसी

“जब भी मैं किसी को बिना किसी कारण के मुझसे लड़ते देखता हूं, तो मैं हमेशा बहुत प्रभावित होता हूं कि भगवान ने मेरे खिलाफ अपना गुस्सा उकसाया है, जैसा कि उसने इस्राएलियों के खिलाफ फरोहा से किया था, इसलिए मुझे अपनी पूर्ति की वादा की गई भूमि में डाल देना ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

 

“हे हीरो, क्या हीरो था तू?”

– विलियम शेक्सपियर

“एक बैर एक ऐसा व्यक्ति है जो आपके भाग्य की पूरी समझ रखता है, लेकिन आपके दुख में अथक परिश्रम करने के लिए उसे एक प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त करता है ।”

– जॉनी डेंट जूनियर

“उन लोगों को क्रोध लौटाने की कोई आवश्यकता नहीं है जिन्होंने आपके अतीत को भयानक बना दिया है, उन्हें कड़वा महसूस करने के बारे में न सोचें, हो सकता है कि आपकी मदद से उन्हें सिर्फ शर्म और दुखी किया जा सकता है, और शायद उनका रवैया बदल सकता है ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“अपना समय बर्बाद न करें लोगों को जीतने की कोशिश करें जो कभी भी नहीं जीता जा सकता है ।”

– जोएल ओस्टीन

“आपके नफरत करने वाले नकली गेम का मंचन कर सकते हैं जो जानते हैं कि आप जीत नहीं सकते हैं ताकि आप विफल हो जाएं और उस दोष को आप पर डाल दें और अपने आप को बदल दें ।”

– असगिड हैबटॉल्ड

“यह हमेशा मज़ेदार होता है कि आप अपने सभी आलोचकों के बारूद को चुराने के लिए फिर से कोशिश कर सकते हैं, उनकी प्रतिक्रियाओं की भविष्यवाणी कर सकते हैं, लेकिन कोई बात नहीं, वे अभी भी कहीं न कहीं पानी की बंदूक मार देंगे ।”

– क्रिस जामी

“कदम से कदम मैं बढ़ गया है, लेकिन यह शुरुआत में कठिन था, लेकिन अब बादल मेरे मैदान हैं और अब मेरे सलामी बल्लेबाज हैं”

– कायला डेविस

“मेरा एक सपना था कि मुझे कोई नफरत नहीं थी … मैं उन्हें याद कर रहा था ।”

– स्टारली अर्द

“रिश्ते जीवन की असफलताएँ हैं ..”

– जसनेत

“यह लो …. नफरत ।”

– सोनजा डी लैंगे

यीशु के नाम को सुनने के लिए लोगों को आम तौर पर सुसमाचार पर तीन प्रतिक्रियाएँ मिलती हैं; वे या तो इसे एक आग की तरह खींचते हैं, जैसे कि आग की लपटों के लिए, वे इस डर से भाग जाते हैं कि प्रकाश उनके स्वयं के पाप और शर्म को उजागर कर देगा, या वे प्रकाश को बाहर निकालने की कोशिश करते हैं जैसे कोई व्यक्ति दीपक को तोड़ने के लिए उसे फेंक रहा है । “

– लिसा बेडरिक

“नफरत, वापस बंद!”

– मिरांडा सिंग्स

“जाने देने का सबसे कठिन हिस्सा” अनिश्चितता “है – जब आप डरते हैं कि जिस पल आप किसी को जाने देंगे तो आप खुद से नफरत करेंगे जब आपको पता चलेगा कि आप उनका स्नेह जीतने के कितने करीब थे । हर बार जब आप खुद को उम्मीद देते हैं कि आप अपने समय, खुशी और भविष्य का एक हिस्सा चुरा लेते हैं । हालाँकि, एक बार जब आप इस अहसास को जगाते हैं और आपको इस सच्चाई को कस कर पकड़ना पड़ता है क्योंकि आपका दिल आपके तर्क की नींव को फाड़ देगा, इस बात का बहाना बनाकर कि यह व्यक्ति आपके लिए उतना प्रयास क्यों नहीं करता है । सच्चाई यह है: वास्तविक प्रेम सरल है । हम ही हैं जो इसे जटिल बनाते हैं । डिस्कनेक्ट करने का एक हिस्सा वांछित होने और मूल्यवान होने के बीच के अंतर को पहचान रहा है । जब कोई आपसे प्यार करता है तो वे आपको कभी भी प्रतीक्षा नहीं करेंगे, अपना ध्यान और स्नेह दूसरों को दे दें, आपको चोट जारी रखने की अनुमति दें, या उपेक्षा करें कि आप उनके लिए क्या कर रहे हैं । दूसरी ओर, एक व्यक्ति जो आपकी इच्छा रखता है वह आपका दर्द नहीं देख सकता है, केवल वे बदले में न्यूनतम प्रयास के साथ आपसे क्या प्राप्त कर सकते हैं । वे आपको सब कुछ जोखिम में डालते हैं, जबकि वे अपने दिल की रक्षा करते हैं और आपकी भावनाओं का लाभ उठाते हैं । हम उन लोगों के लिए बहुत सारे बहाने बनाते हैं जिनके साथ हम प्यार करते हैं और वे दरवाजे में एक पैर रहने के लिए और भी अधिक बनाते हैं । हालांकि, सच्चाई यह है कि ईश्वर ने आपको एक विकल्प के रूप में या बार-बार अपमानित होने के लिए नहीं बनाया । वह चाहता है कि आप दरवाजा बंद कर दें । यदि कोई आपसे प्यार करता है और आपके जीवन में रहना चाहता है तो कोई भी बाधा उन्हें आपसे दूर नहीं रखेगी । याद रखें, आप एक भिखारी नहीं बल्कि रॉयल्टी हैं । ”

– शैनन एल । एल्डर

“कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने दयालु हैं, हमेशा कुछ इम्बेकिल की उम्मीद करते हैं ।”

– क्रिस जामी

“सच में, इस दुनिया में केवल कुछ ही लोग हैं जो आपको खुश देखकर वास्तव में खुशी प्राप्त करते हैं । सबसे ज्यादा परवाह नहीं है अगर आप खुश हैं, केवल अगर आप दुखी हैं जैसे वे हैं । वे उस गंदगी को खा जाते हैं । ”

– क्रिस्टल वुड्स

“विवाद प्रतिभाविहीन के लिए एक अंतिम उपाय है ।”

– क्रिस जामी

“मेरे पिता ने मुझसे कहा था कि मेरे पैर को कभी भी मेरे पैर पर न मारें जो मुझे मार रहा था । जब मैंने ऐसा किया, तो मैं अब नहीं चढ़ूंगा । जब वे मार रहे हैं, मेरे पिता ने मुझसे कहा, मुझे कदम रखना चाहिए । वे केवल एक बार किक कर सकते हैं । अगर मैंने चढ़ाई जारी रखी, तो वे पीछे रह जाएंगे । मुझे चोट पहुंचाने की कोशिश में, मेरी प्रगति को बाधित करने के लिए, वे पीछे छूट गए क्योंकि उन्होंने खुद को अपने एजेंडे से अलग होने दिया ।

– स्टीव हार्वे

“पहाड़ के निचले हिस्से में आपके पास आपके स्कूपर्स और डबर्स हैं, मिडपॉइंट द्वारा आपके पास आपके ईर्ष्या और नफरत है, और जब आप शीर्ष पर पहुंचते हैं तो आपके नए दोस्त और परिवार होते हैं जिनसे आप कभी नहीं मिले या सोचा नहीं था ।”

– एंथोनी लाइसेंसी

“उन लोगों के लिए जो आपको उकसाते हैं, और प्रतीत होता है सिर्फ इसलिए, यह केवल स्पष्ट है कि वे आपसे सीख रहे हैं । हो सकता है कि आप खराब स्वाद – दवा की तरह, सच्चाई की तरह – और उनके लिए, आपको असुरक्षित समझा जाता है । चबाने और थूकने में चापलूसी होती है । मनुष्य को हमेशा विदेशी चीजों को पचाने में मुश्किल समय होता है । ”

– क्रिस जामी

“आप भगवान को आशीर्वाद दिया था, यह बताकर आप चुप दुश्मन पैदा करते हैं । ऐसे लोग हैं जो आपकी सफलता से नाखुश हैं और आपके बड़े सपने उन्हें सहन करने के लिए बहुत भारी हैं, इसलिए वे आपको टुकड़ों में तोड़ने की कोशिश करेंगे । सपनों के बुझानेवाले हर जगह हैं, और आप उन्हें अपने मामलों के प्रति उनके उदासीन रवैये से डिकोड कर सकते हैं । यही कारण है कि कुछ दोस्तों को रखना, अपने बारे में कम बात करना और अन्य चीजों पर ध्यान केंद्रित करना है जैसे कि आप मौजूद नहीं हैं । यह आपको फीका या जीवन से बाहर नहीं कर सकता है, लेकिन आपकी संभावनाओं को नष्ट करने की संभावना बहुत पतली हो जाएगी । ”

– माइकल बस्सी जॉनसन

 

“हर कोई [उसे] गिरते हुए देखना चाहता था ताकि वे उसके अवशेषों को खा सकें । जैसा कि आमतौर पर होता है, चाटुकारों की फौज भूखे हायनाओं की भीड़ में बदल गई थी ”

– कार्लोस रुइज़ ज़ाफ़ॉन

“मेडेलीन अलब्राइट कहती हैं,” उन महिलाओं के लिए नरक में एक विशेष स्थान है जो अन्य महिलाओं की मदद नहीं करती हैं । “मुझे आश्चर्य है कि उन महिलाओं के साथ क्या होता है जो अन्य महिलाओं को धमकाती हैं ।”

– क्रिस्टल वुड्स

“फनी की सच्ची परिभाषा कम लाभ के साथ एक उच्च उड़ता है; एक व्यक्ति जो अपने रहने वाले कमरे के आराम से एक विश्वदृष्टि प्रदान करता है । “

– जॉनी डेंट जूनियर

“जब तक हम घृणा करते हैं, तब भी हमारे पास अपने प्रतिद्वंद्वियों के लिए गहरी असामान्य दया है, और वे नफरत करते हैं जब उन्हें एहसास होता है कि हम उनके लिए खेद महसूस कर रहे हैं ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“ऐसा करने वाले लोगों को यह कहने की अनुमति न दें कि आप ऐसा करते समय आपको बाधित नहीं कर सकते ।”

– कार्लोस वालेस

“बेशक लोगों ने मेरा अपमान किया है… यह सिर्फ एक जीवन जीने की वास्तविकता है जिसमें आप बाहर खड़े हैं । क्या यह मुझे परेशान करता है? नहीं, मैं उन लोगों का वजन कम करता हूं जो मैं उनकी राय देता हूं । मैं बस मुझे, unapologetically होने जा रहा हूँ । आपको सराहना नहीं करनी है, आपको खुश नहीं होना है … लेकिन मुझे पता है कि आप देख रहे हैं । “

– स्टीव मैराबोली

“आप जिन लोगों को जानते हैं, वे हमेशा के लिए जाने जाते हैं, वे आपके लिए एक प्यार होने का दावा कर सकते हैं, लेकिन जब गपशप की दागी जीभ आपको चाबुक मारती है – तो वे झूठे गवाह के खिलाफ आपके इतिहास को तौलने के लिए पर्याप्त प्यार नहीं दिखाते हैं । जैसा कि यह हो सकता है, आगे बढ़ें क्योंकि धूल बसती है । आपका उद्देश्य उसकी महानता से बहुत बड़ा है । “

– टी । एफ । कमेरा

“झूठ का कारोबार भोला के निवास स्थान में लेन-देन किया जाता है ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“कभी-कभी लोग आपसे नफरत नहीं करते हैं । क्योंकि वे अपने बारे में एक निश्चित तरीका महसूस करते हैं, वे सिर्फ यह नहीं जानते कि आपके लिए कैसे खुश रहें । “

– यवोन पियरे

“आप चाहते हैं सभी वकीलों से नफरत है । आपके विपरीत, हम कभी भी रोबोट से नहीं बदले जाएंगे । मामला समाप्त!”

– नताल्या वोरोबायोवा

“जब तक आप आंतरिक हैटर पर विजय प्राप्त नहीं कर लेते, तब तक आप बाहरी Haters का अधिग्रहण नहीं करेंगे ।”

– ओरिन वुडवर्ड

“जबकि हाँ, यह उचित मात्रा में नफरत करने वालों के लिए अच्छा है, उन्हें सड़क पर होना अच्छा नहीं है, जहां उनकी गुमनामी उन्हें गंभीर नतीजों के बिना दूर जाने दे सकती है यदि वे आपको मामूली करते हैं, और इससे मुझे उस प्रसिद्धि का एहसास हुआ है, बिना किसी डर के, वास्तव में पूरी तरह से कमबख्त ।

– ए डी अलीवत, अल्फा

“मुझे नहीं लगता कि नफरत करने वाले छोटे दिमाग वाले होते हैं; यह उससे अधिक दुखद है । मुझे लगता है कि वे बड़े दिमाग वाले हैं, लेकिन हर दिन खुद को कम बेचना पसंद करते हैं । ”

– स्टीव मैराबोली

“नफरत करने वालों के लिए एक मारक है: उन्हें दिखाएं कि सुनहरा सिर कैसा होना चाहिए ।

“हर्ट्स” एक शब्द है जो हेटर्स के एनाग्राम होने के लिए होता है । “

– एंजेलिका होप्स

“हेटर्स तुलना की दुखद मानसिकता में गिर गए हैं; मनोवैज्ञानिक आत्महत्या का एक रूप । “

– स्टीव मैराबोली

“दुनिया ‘नफरत’, और नस्लवादी प्रचार का प्रलय देखती है क्योंकि बुराई का दर्द मरने के लिए पैदा हुआ था, और उसके अत्याचार का समय अंत के पास है । दुष्टता की आत्माओं द्वारा पकड़े मत जाओ; यह तुम्हारी लड़ाई नहीं है । ~ T.F । हॉज “

– टी । एफ । कमेरा

“जीवन प्यार में गिरने के बारे में नहीं है जितना कि नफरत के बारे में सीखना है ..”

– संहिता बरुआ

“अगर मैं केवल इतना जानता था कि हमें एक-दूसरे की कंपनी के साथ कितना समय लगाना है, तो मैं दिनों की गिनती शुरू करूंगा ।”

– ऐनी फ्रैंक

“यदि आप हमेशा उन लोगों से प्यार करते हैं जो आपके चेहरे पर नफरत फैलाते हैं, तो आप कभी भी शैतान को दबाएंगे । शैतान को प्रतिशोध पसंद है और इसके विपरीत कुछ भी उसके अस्थायी राज्य को नीचे लाने के लिए एक एजेंडा है! “

– इजराइलमोर आइवर

“लोग मुझसे नफरत करना पसंद कर सकते हैं । मैं उनकी नफरत में प्यार के साथ बहुत कुछ कर सकता हूं । ”

– अमित अब्राहम

“जब हम छोटे होते हैं तो हम प्यार करना सीखते हैं । अगर हम नफरत करना बेहतर सीखते हैं, तो उसे कहीं जाना होगा । हम खुद से नफरत कर सकते हैं या हम किसी और से नफरत कर सकते हैं । ज्यादातर लोग बल्कि किसी और से नफरत करेंगे । ”

– दान गले

“एक शेर एक लकड़बग्घा से आने वाली हँसी में नहीं बहता है ।”

– सूजी कासेम

“यह बहुत सरल है । झूठ शुरू होता है, नफरत करने वाले आगे बढ़ते हैं, मूर्ख फैलते हैं, बेवकूफ मानते हैं और दिमाग खाली करते हैं । ”

– आदित्य अजमेरा

“यह बहुत ही सामान्य है कि एक बदसूरत खरपतवार अकेले नहीं खड़ा होना चाहता है ।”

– सूजी कासेम

“आप महानता को रोक नहीं सकते; आप केवल इसे विलंब करने का प्रयास कर सकते हैं । और जब आप इसमें देरी करने की कोशिश करते हैं, तो यह सिर्फ ग्रेटर हो जाता है क्योंकि यह नई ताकत हासिल करता है । ”

– टिफ़नी विनफ्री

“आपके नफरत करने वालों को सबसे ज्यादा इकट्ठा किया जाता है ।”

– जॉनी डेंट जूनियर

“यदि आप केवल अपने आप में महानता देख सकते हैं, तो आप दूसरों में महानता से ईर्ष्या नहीं करेंगे ।”

– सूजी कासेम

“एक गोरिल्ला एक बंदर द्वारा उस पर फेंके गए केले से हिलता नहीं है ।”

– सूजी कासेम

“आप जानते हैं कि लोग आपके बारे में एक लाख नकारात्मक बातें कहेंगे, इससे पहले कि वे 1 अच्छी बात का उल्लेख करें, आश्चर्यचकित न हों यदि उन्होंने कभी भी आपके बारे में 1 अच्छी बात नहीं कही है ।”

– वेर्ले नॉर्ट्रेस

“जब आप पाते हैं कि एक व्यक्ति जिसके लिए एक गोली लेने के लायक है, वह ट्रिगर के पीछे खड़ा है ।”

– एंडी फ्लिन

“मेरी सफलता देखने के लिए मेरे नफरत करने वाले लंबे समय तक रह सकते हैं ।”

– मूसा रहट

“प्रतिबिंबित करें कि आप वास्तव में कौन हैं जब लोग आपको खुद की गलत छवि को प्रतिबिंबित करने के लिए लुभाने की कोशिश करते हैं ।”

– साइक जौज़ी

“कभी-कभी लोग नकारात्मक हो सकते हैं, खासकर मेरे आत्मविश्वास के बारे में । मुझे अपने आप पर भरोसा है, मैं मानने से इनकार करता हूं, और मैंने देखा कि इसके लिए मुझे दंडित करने की आवश्यकता है । लेकिन नफरत महत्वपूर्ण है क्योंकि वे दिखाते हैं कि आप कुछ सही कर रहे हैं । मुझे एकमत से डर लगता है, ऐसे कलाकार जिन्हें हर कोई पसंद करता है । जब आप अपना मन बोलते हैं और आप जोर से बोलते हैं, तो आप नकारात्मकता को आकर्षित करेंगे । लेकिन मेरी मोटी चमड़ी है, मुझे लगता है कि इस तथ्य से कि मैं बचपन में बुरी तरह झुलस गया था, मुझे ताकत बनाने और अपनी कलात्मक दृष्टि पर विश्वास करने में मदद मिली । मैं अस्वीकृति से बहुत अच्छी तरह से निपटता हूं । मेरे पास एक आजीवन दृष्टि और एक अटूट भावना है । ”

– नूनो रोके

“उनका संदेह सपनों के लिए आपका ईंधन है । आपको बस ड्राइव करना है । ”

– क्रिस जामी

“जब आप जुनून के साथ अपने लक्ष्यों का पीछा करते हैं, तो आप उन लोगों को आकर्षित करेंगे जो आपसे प्यार करते हैं; लेकिन आप नफरत करने वालों को भी आकर्षित करेंगे । मैं उसके साथ ठीक हूँ; मैं इसका स्वागत करता हूं । मैं एक दर्शक के रूप में जीवन नहीं जीना चाहता । मैंने सीखा है कि अगर कोई आपको खुश नहीं कर रहा है और / या आपको उकसा रहा है; इसका मतलब है कि आप खेल में नहीं हैं । ”

– स्टीव मैराबोली

“(कभी-कभी ऐसा लगता है कि नफरत करने वाले सिर्फ प्रशंसक हैं जो इनकार करते हैं ।)”

– स्टीव मैराबोली

“हम एक ही सड़क पर बड़े हुए,

आप और मैं ।

हम उन्हीं स्कूलों में गए,

उसी बस को रोकें,

एक ही दोस्त था,

और यहां तक ​​कि स्पेगेटी को भी साझा किया

एक दूसरे के परिवारों के साथ ।

और यद्यपि हमारी जड़ें हैं

वही पेड़,

हमारी शाखाएँ बढ़ी हैं

अलग-अलग दिशाओं में ।

हमारा पेड़,

अब एक हजार जैसा दिखता है

अन्य पेड़

एक खरब के समुद्र में

अन्य पेड़

समानांतर नियति के साथ

और इसी तरह के सपने ।

आप शाखा से ईर्ष्या नहीं कर सकते

वह बड़ा होता जाता है

उसी बीज से,

और आप नहीं कर सकते

इसे सूर्य की दिशा पर दोष दें ।

लेकिन आप अभी भी हमारी तुलना करते हैं,

मानो हम अभी भी वो दो हैं

पार्क में बच्चे

फिसलन नीचे slushies और

आइसक्रीम खाना ।

 

 

सूज़ी कासेम, राइज़ अप एंड सैल्यूट द सन (2010) ”

– सूजी कासेम

“माइंडसेट मायने रखता है… हमेशा । विजयी और ईर्ष्यालु, सफल और घृणा करने वालों के बीच का अंतर; मानसिकता है । ”

– स्टीव मैराबोली

“नफरत करने वालों को कभी भी यह महसूस नहीं होता है कि ईर्ष्या असीम यातना है, जिसकी आप स्वयं निंदा करते हैं ।”

– स्टीव मैराबोली

“विनम्र बने रहें लेकिन फिर भी नफरत करने वालों को जाने दें ।”

– मूसा रहट

“हम उन लोगों से नफरत करते हैं जो ईमानदारी से हमें बताते हैं कि वे हमारे बारे में क्या सोचते हैं । हम चाहते हैं कि हम वही थे जो हम नहीं हैं ”

– बंगम्बिकी हबरिमिना

“यह कहने के लिए पर्याप्त नहीं है कि यदि आप इसे बदलने के लिए कुछ नहीं करते हैं तो आप कुछ से परेशान हैं । यदि आप जानना चाहते हैं कि वास्तव में एक व्यक्ति कौन है, तो यह देखना है कि वे क्या करते हैं । क्या वे केवल बात करते हैं या वे वास्तव में पैदल चलते हैं! वे किससे जुड़ते हैं? दुनिया को बेहतर बनाना या हमें एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा करके हमें विभाजित करने की कोशिश करना । उस व्यक्ति से सावधान रहें जो विभाजित करने और जीतने की कोशिश करता है ”

– जॉनी कॉर्न

“जिस तरह से कोई व्यक्ति आपके चरित्र को बदनाम कर सकता है, वह आपके संदर्भ में कही गई बात को लेकर है । लेकिन डर नहीं । हर कोई जो कभी भी था किसी ने भी हमेशा उनके शब्दों को संदर्भ से बाहर रखा । यदि आप अपने शब्दों को मुड़ नहीं सकते हैं, तो नेतृत्व आपके लिए नहीं है । नेतृत्व # ब्रेव के लिए आरक्षित है ।

– टिफ़नी विनफ्री

“नफरत के लिए नफरत केवल नफरत लाता है । नफरत के लिए प्यार हीलिंग लाता है । ”

– कार्लाइल टॉम्स

“धार्मिक कट्टरपंथी नफरत करने वाले और आतंकवादी केवल यह नहीं कह रहे हैं कि जो लोग उनसे असहमत हैं, वे उसके बाद हमारे जीवन के लिए अपने भगवान को हिसाब देंगे – लेकिन वे कह रहे हैं कि हम पहले भी उन्हें THEM देंगे ।”

– क्रिस्टीना एंगेला

“कुछ होना चाहिए, आप मुझे देखना चाहते हैं ।

मैं एक ‘जी’ हूं, और यह एक ऐसी चीज है जिसे आप देख नहीं सकते । “

– सड़क का उल्लंघन करनेवाला

 “मुझे याद है कि दिमाग की तरह बकवास! बुरा”

– नीका अमरना

“हम किसी से प्यार करने की संभावना कम कर रहे हैं क्योंकि वे हमसे प्यार करते हैं क्योंकि हम किसी से नफरत करते हैं क्योंकि वे हमसे नफरत करते हैं ।”

– मोकोकोमा मोखोनोआना

“अगर मेरे गिरने से तुम मुस्कुराते हो, तो तुम गवाही देना नहीं चाह सकते कि जब मैं उठूंगा तो क्या होगा ।”

– यवोन पियरे

“बच्चों को अब माता-पिता नहीं माना जाता है, लेकिन उनकी परवरिश की जाती है । इसलिए उनके पास नैतिकता, नैतिकता, मानवता और शिष्टाचार नहीं है क्योंकि उनके माता-पिता ने उनकी उपेक्षा की है । हम अब एक में रहते हैं

समाज जो सही या गलत की परवाह नहीं करता है । ”

– डे दार्शनिक डीजे क्योस

“यदि आप सेवा कर सकते हैं तो आप नेतृत्व कर सकते हैं । जब तुम प्रेम कर सकते हो, तो तुम सेवा कर सकते हो । आप इसे प्यार कर सकते हैं जब आप अनुग्रहित होते हैं । सच्चाई यह है कि भगवान जानता है कि प्रेम की आवश्यकता संस्करणों में होगी, यही कारण है कि उसने अपनी कृपा को प्रचुर मात्रा में बनाया है । नेता प्रेमी होते हैं । गुमराह करने वाले हैं नफरत करने वाले! ”

– इजराइलमोर आइवर

“वे आपके बारे में बात करेंगे और यह हमेशा अच्छा नहीं होगा । आप उन्हें जान भी नहीं पाएंगे, लेकिन वे आपकी आलोचना करेंगे – और आपको जज करेंगे – और जो भी आप के लिए खड़े हैं, वह सब । उनके शब्द आपके दिल के तार काट देंगे और आपको उन आशाओं और सपनों पर सवाल उठाएंगे, जिन्होंने जन्म से ही आपकी आत्मा को जगाया है ।

 

मैं आपको चेतावनी देता हूं क्योंकि मेरा मानना ​​है कि अभिव्यक्ति के आपके अनूठे उपहार को साझा करने की आवश्यकता है । अस्वीकृति के डर से नीचे गिरने और वापस पकड़ने का विरोध करें । उन रचनात्मक पंखों को फैलाएं और बनाएं । लेकिन, खुद को तैयार करें । क्योंकि naysayers एक संभावना नहीं है, वे एक गारंटी हैं । “

– अल्फा एच

“वे आपकी जीत कह सकते हैं,” भाग्यशाली “…

वे आपकी असफलताओं का मजाक उड़ा सकते हैं …

वे आपके दिल के दर्द पर हंस सकते हैं …

लेकिन फिर भी, वे कभी खुश नहीं होंगे ।

यह नफरत की मानसिकता का चक्रीय शून्यता है । ”

– स्टीव मैराबोली

“प्यार करने के लिए छड़ी; यह भारी है और यह आपको ले जाएगा । घृणा से बचें; यह भारी है और आपको इसे पूरा करना होगा । अपनी पसंद बनाने के लिए आपको छोड़ दिया जाता है । ”

– इजराइलमोर आइवर

“जब लोग आपका समर्थन करते हैं जब आपने कुछ गलत किया होता है । इसका मतलब यह नहीं है कि आप सही हैं, लेकिन इसका मतलब है कि वे लोग अपनी नफरत, बुरे व्यवहार को बढ़ावा दे रहे हैं या आपके माध्यम से अपने बुरे जीवन जी रहे हैं । “

– डे दार्शनिक डीजे क्योस

“उन लोगों से दूर रहें जो यह नहीं जानते कि वे कौन हैं लेकिन चाहते हैं कि आप उनकी तरह ही रहें । जो लोग आपको लेबल करना चाहते हैं । वे लोग जो आपके डर को आपके चेहरे पर लिखने की कोशिश करेंगे । ”

– रिचर्ड पेक

“यह तथ्य यह है कि अब तक का सबसे भारी और अधिक बोझ न तो सीमेंट की थैली है और न ही लोहे की छड़ । यह घृणा है । ”

– इजराइलमोर आइवर

“कुछ लोग जो मुझसे नफरत करते हैं, उनमें से कुछ ऐसे वाक्यों से प्यार करते हैं, जो मैंने तब तक लिखे हैं जब तक कि वे उस व्यक्ति के नाम से न मिलें, जिनके लिए वाक्यों को जिम्मेदार ठहराया जाता है ।”

– मोकोकोमा मोखोनोआना

“भगवान मेरी ताकत और मेरी रक्षा है । जब मैं कमजोर होता हूं, तो वह मुझे मजबूत बनाता है । जब मैं टूट जाता हूं, तो वह मुझे पूरा कर देता है । ”

– अमाका इमानी नकोसज़ाना

“कभी किसी की गलत कार्रवाई को सही नहीं ठहराते, उनके बिना पहले माफी मांगना और उनकी गलतियाँ मानना । यदि तुम करो । आप उन्हें बेहतर नहीं बना रहे हैं, लेकिन आप उन्हें उन बुरे कामों से बदतर बना रहे हैं जो वे करते हैं । ”

– डे दार्शनिक डीजे क्योस

“आप अपने आनंद को सीमित नहीं कर सकते । यह कई बार साबित हुआ है कि गुस्सा करने वाले कभी भी खुश लोग नहीं होते हैं । ”

– इजराइलमोर आइवर

“याद रखें कि कितने लोग आपको हारते हुए देखना चाहते हैं? यह सुनिश्चित करना आपका कर्तव्य है कि वे प्रतीक्षा करते रहें … हमेशा के लिए! “

– हर्षवर्धन मालपानी

“नफरत करना आसान नहीं है, आप जानते हैं । आप उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सकते । “

– अनिरुद्ध सस्तिकर

“जब तक आप अपने दिल में उस कड़वाहट को नहीं आने देते, तब तक यह आपके सपनों, आपकी दृष्टि और अधिकांश समय, आपकी नींद को नष्ट करने के लिए एक आरामदायक जगह ढूंढ लेगा ।”

– इजराइलमोर आइवर

“अगर आप हार नहीं मानते हैं, तो नफरत करने वाले आपको अनजाने में आपको प्रेरणा देने की ज़रूरत होगी जो आपको भाग्य की बड़ी बाधा को जीतने की जरूरत है”

– रविवार आदिलाजा

“जब आप जानते हैं कि लोगों को कैसे संभालना है, लोगों को अच्छी तरह से संभालें, क्योंकि आपको एक दिन लोगों की आवश्यकता हो सकती है! बस उन्हें दूर मत करो; उन्हें मत मारो! उन्हें शाप न दें; उन्हें नुकसान नहीं है! उनके लिए प्रार्थना करें, क्योंकि वे कहानी का एक अच्छा हिस्सा हैं, अच्छे और बुरे दोनों के लिए; समझ प्राप्त करें, और सशस्त्र को समझो जो बुद्धि और ज्ञान के लिए खतरा है! जीवन एक दिन की यात्रा नहीं है, इसलिए सावधान रहें! “

– अर्नेस्ट अग्यमंग येओबा

“घृणा करने वालों को घृणा फैलती है; प्यार से दरवाजे खुलते हैं । ”

– देबाशीष मृधा

“कभी भी घृणा को तुम एक अनुरक्षण नहीं देते । यह आपका ध्यान सभी तरह से अपनी ओर खींचेगा । ”

– इजराइलमोर आइवर

“बस उन्हें दूर मत करो; उन्हें मत मारो! उन्हें शाप न दें; उन्हें नुकसान नहीं है! उनके लिए प्रार्थना करें, क्योंकि वे कहानी का एक अच्छा हिस्सा हैं; समझ प्राप्त करें, और बुद्धि और ज्ञान के साथ उन्हें निरस्त्र करें! “

– अर्नेस्ट अग्यमंग येओबा

“आप उन लोगों के साथ काम नहीं कर सकते हैं जिनसे आप नफरत करते हैं और सफल होते हैं । कम से कम, जब आप अपने प्यार करने वाले लोगों के साथ काम करते हैं, तो आपको वह प्राप्त नहीं होगा जो आपने प्राप्त किया होगा । ”

– इजराइलमोर आइवर

“मैं किसी भी दोस्ती का जश्न नहीं मनाता, जो नफरत पर बनी थी, क्योंकि हम आम दुश्मन को साझा करते हैं ।”

– डे दार्शनिक डीजे क्योस

“आपकी सफलता आपकी नफरत बढ़ाती है … !!!”

– एम । रेहान बेथलेहम

“जब आप जानते हैं कि लोगों को कैसे संभालना है, लोगों को अच्छी तरह से संभालें, क्योंकि आपको एक दिन लोगों की आवश्यकता हो सकती है! बस उन्हें दूर मत करो; उन्हें मत मारो! उन्हें शाप न दें; उन्हें नुकसान नहीं है! उनके लिए प्रार्थना करें, क्योंकि वे कहानी का एक अच्छा हिस्सा हैं, अच्छे और बुरे दोनों के लिए; समझ प्राप्त करें, और सशस्त्र को समझो जो बुद्धि और ज्ञान के लिए खतरा है! जीवन एक दिन की यात्रा नहीं है, इसलिए सावधान रहें! “

– अर्नेस्ट अग्यमंग येओबा

“यदि आप अन्य लोगों पर प्रभाव डालते हैं । उनकी नफरत, पैसे, ईर्ष्या, क्रोध और लोकप्रियता से प्रभावित न हों । ”

– डे दार्शनिक डीजे क्योस

“जब आप जानते हैं कि लोगों को कैसे संभालना है, लोगों को अच्छी तरह से संभालें, क्योंकि आपको एक दिन लोगों की आवश्यकता हो सकती है! बस उन्हें दूर मत करो; उन्हें मत मारो! उन्हें शाप न दें; उन्हें नुकसान नहीं है! उनके लिए प्रार्थना करें, क्योंकि वे कहानी का एक अच्छा हिस्सा हैं, दोनों अच्छे और बिस्तर के लिए; समझ प्राप्त करें, और सशस्त्र को समझो जो बुद्धि और ज्ञान के लिए खतरा है! “

– अर्नेस्ट अग्यमंग येओबा

“क्लब हेट ‘ठीक लोगों को इसकी सदस्यता के लिए स्वीकार नहीं करता है ।”

– टी । एफ । कमेरा

“ट्रोल और नफरत केवल आपके बड़े उद्देश्य से ध्यान भंग करते हैं । जब आप अपने लक्ष्य और सफलता प्राप्त करते हैं, तो न केवल ट्रोल और नफरत को भुला दिया जाएगा, बल्कि उन्हें निश्चित रूप से सबसे बड़े मूर्ख के रूप में देखा जाएगा । – मजबूत रहने पर केलिन गो द्वारा मजबूत ”

– कैलिन गौ

“अगर वे आपके साथ अन्य लोगों के बारे में बात करते हैं, तो वे अन्य लोगों के साथ आपके बारे में बात करेंगे ।”

– कार्लोस वालेस

“अगली बार, बस अपने दुश्मन को एक मुस्कान दें, और वह आश्चर्यचकित होगा कि क्यों?”

– अर्नेस्ट अग्यमंग येओबा

“यह दूसरे मानव को धमकाने के मानवाधिकारों के सिद्धांतों के खिलाफ है ।”

-संहिता एतवारो

– शनीता इटवारो

“आप एक पल में पा सकते हैं, लेकिन एक सच्चे शुभचिंतक को खोजने में अनंत काल लगता है ।”

– शॉन मेहता

“इस बात का ध्यान रखें

 

जो कड़वे हैं उनसे सावधान रहें,

क्योंकि वे तुम्हें कभी अनुमति नहीं देंगे

अपने फल का आनंद लेने के लिए ।

 

उन लोगों से सावधान रहें जो आपकी आलोचना करते हैं

जब आप एक उपलब्धि के लिए कुछ प्रशंसा के पात्र हैं,

गुप्त रूप से उनकी पूजा करने की इच्छा के लिए ।

 

जरूरतमंद या कंजूस लोगों से सावधान रहें,

इसके बजाय वे आपको डंक मारेंगे

फिर तुम्हें कुछ भी दे दो ।

 

उन लोगों से सावधान रहें जो हमेशा भूखे रहते हैं ।

वे तुम्हें भेड़ियों को खिलाएंगे

बस भुगतान पाने के लिए ।

 

नकारात्मक बोलने वालों से सावधान रहें

हर चीज और हर चीज के बारे में ।

एक नकारात्मक व्यक्ति कभी नहीं कहेगा

आपके बारे में एक सकारात्मक बात ।

 

जो ऊब चुके हैं उनसे सावधान रहें

और जीवन के प्रति भावुक नहीं ।

वे आपको नहीं जीने के कारणों से ऊबेंगे ।

 

उन लोगों से सावधान रहें जो बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं

उनके बाहरी गोले चमकाने और सुशोभित करना ।

उनके पास समझने के लिए सच्चे पदार्थ का अभाव है

वह वास्तविक सौंदर्य दिल में है

जो अंदर रहता है ।

 

अपने सपनों की राह में कदम रखने वालों से सावधान रहें ।

वे केवल क्षमता होने का सपना देखते हैं

अपने आधे कदम उठाने के लिए ।

 

उनसे दूर रहने वालों से सावधान रहें

आपके दिल की सच्ची खुशी से

यह उन्हें आपको देखकर खुश होगा

अपने आप को उनके बगल में रखें,

अपने दिलों को दोनों के साथ बैठाया ।

 

जो आलोचनात्मक नहीं हैं, उनकी आलोचना की जा रही है,

और जो असंवेदनशील हैं उनकी इंद्रियों में कमी है ।

 

और अंत में,

उन लोगों से सावधान रहें जो आपको BEWARE बताते हैं ।

वे हर चीज के बारे में जानते हैं –

और अकेले रहते हैं, डर लगता है । ”

– सूजी कासेम

“क्या तुमने मेरे बारे में सुना है एक बकवास दे रहा है? ‘क्योंकि अगर मैंने कभी किया तो मुझे याद नहीं है!”

– पांच उंगली मौत पंच

“प्रिय नफरतें, आप कभी भी पकड़ में नहीं आएंगे । क्योंकि जब आप इस बारे में बात कर रहे हैं कि मैं कैसे “भाग्यशाली” हूं, तो मैं काम कर रहा हूं । जबकि आप इस बारे में बात कर रहे हैं कि आप क्या करने जा रहे हैं, मैं पहले से ही यह कर रहा हूं । जब आप संकल्प कर रहे हों, तो मैं व्यवहार सेट कर रहा हूं । “

– स्टीव मैराबोली

“यदि आप किसी अन्य व्यक्ति में कुछ गतिशील देखते हैं, तो बोलें । यह समय है जब नफरत करने वालों को मिसाल कायम करने से रोक दिया जाए, जबकि नकारात्मकता डिफ़ॉल्ट सेटिंग बन जाती है । ”

– एंड्रीना सॉयर

“भेदभाव करने का समय नहीं है, अपने रास्ते में आने वाले हर मदरफ़र से नफरत करें ।”

– मर्लिन मैनसन

“अगर लोग आपसे नफरत कर रहे हैं तो अक्सर ऐसा होता है क्योंकि वे हैं: 1. आपके द्वारा धमकी दी गई, 2. आपसे ईर्ष्या या 3. ऐसा महसूस करना कि आप उनके ऊपर हैं इसलिए उन्होंने आपको अपने बारे में बेहतर महसूस करने के लिए नीचे रखा । सबसे महान लोगों को एक कारण से नफरत है, इसलिए इसे एक प्रशंसा के रूप में लें । नफ़रत करने वाले नफ़रत ही करेंगे ।”

– जीनत कोरन

“गपशप, सुस्त, और पाखंडियों ने हमेशा मुझसे नफरत की है । आई ‘म ओके विद दैट । कमजोर दिमाग वाले अक्सर दर्पण को दोष देते हैं । ”

– स्टीव मैराबोली

“ज्यादातर नफरत करने वाले कोबरा की तरह होते हैं जो बुराई और घातक जहर उगलते हैं, लेकिन वाइपर के काटने से आपको जहर नहीं मिलता है, उन्हें अपनी सफलता की जीवित आग से धीरे-धीरे मारें ।”

– माँ का प्यार

“मैं अपने बच्चों को सिखाता हूं कि” नफरत “एक मजबूत शब्द है जिसका उपयोग उन्हें चरम मामलों में नहीं करना चाहिए ।

 

BTW, मुझे डोनाल्ड ट्रम्प से नफरत है । ”

– एड क्रैसेनस्टीन

“ईर्ष्या एक गंभीर बीमारी है, जो यह दर्शाती है कि कौन लोग हैं जब अन्य महान चीजें हासिल कर रहे हैं । यह उस व्यक्ति के बारे में कहने के लिए कुछ भी नहीं है जिसे वे नफरत कर रहे हैं लेकिन उनके पास कहने के लिए सब कुछ है । जो लोग नकारात्मकता को इंजेक्ट करते हैं और दूसरों से असफल होने की उम्मीद करते हैं ताकि वे जश्न मना सकें । “

– डे दार्शनिक डीजे कयूस

“मैं अपने नफरत करने वालों से प्यार करता हूं, वे वास्तव में मुझे तेजी से बढ़ने में मदद करते हैं ।”

– सोहम मोंडल

“मैं नफरत करने वालों की नींद क्यों नहीं खोता? क्योंकि मुझे पता है कि मेरे लिए उनकी नफरत सिर्फ एक बहुत बड़े मनोवैज्ञानिक मुद्दे का संकेत है । Haters शायद ही कभी आप या व्यक्तिगत रूप से बेहतर हैं … और अगर वे सिर्फ अपने स्वयं के जीवन पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय मेरा था, वे इतना बेहतर बंद हो जाएगा । लेकिन यह उनकी समस्या है; मेरा नहीं है । मैं ठीक से सोऊंगा और अपने सपने को जीना जारी रखूंगा । ”

– स्टीव मैराबोली

“इस दुनिया में बहुत नफरत है, लेकिन सबसे घृणित वे हैं जो बड़े पैमाने पर राय के कारण खुद को नफरत के हकदार पाते हैं ।”

– राधिका मुंद्रा

 

“यह सही है; किसी और से नफरत करने के लिए अपना समय बर्बाद न करें । यह आपके जीवन में केवल आपके प्रकाश में अंधकार लाएगा । याद रखें, ज़हरीली जीभ केवल महत्व दिए जाने पर सभी में अच्छाई को नष्ट कर देती है । ”

– जीसस एपोलिनारिस

“क्या-कुछ नहीं करने से हमेशा निर्णय किया जाएगा …

हिम्मत करने वालों से हमेशा नफरत करने वालों से नफरत होती है । ”

– स्टीव मैराबोली

“नफरत करने वाले वास्तव में आपसे नफरत नहीं करते हैं । वे आपकी क्षमता को देखकर नफ़रत करते हैं न कि अपनी । किसी भी तरह उन्हें प्यार करो और किसी दिन वे आपके सबसे बड़े प्रशंसक बन जाएंगे । ”

– फरशाद असल

“मैं दुनिया के हर सपने देखने वाले के लिए हां का एक जीवंत उदाहरण बनना चाहता हूं ।

– कार्लोस वालेस

“हर किसी के पास करने के लिए कुछ है, लेकिन कुछ लोग हमेशा दूसरों को अलग करने और विनाश करने की कोशिश करेंगे! हालांकि, हमेशा याद रखें, लोग चीजों को कैसे देखते हैं यह उनके ज्ञान, समझ और चीजों की व्याख्या करने के तरीके पर निर्भर करता है, इसलिए, लोगों की धारणा को केवल पृथ्वी पर अपने सच्चे मिशन को खत्म करने के लिए स्थानांतरित न करें । एक सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि लोगों से सीखने के लिए अपनी दृष्टि को आकार दें और अपने मिशन को विशिष्ट रूप से पूरा करें! हमेशा सतर्क रहें! हमेशा केंद्रित रहें! अपने सपने को जीओ!”

– अर्नेस्ट अग्यमंग येओबा

“मैं कहता था” लेट द हैटर्स हेट “अब मैं कहता हूं कि बस उन्हें प्यार करो ।”

– मारिया केसस्लर

“नफरत करने वालों को अपनी खुशी को बर्बाद न करने दें ।”

– उपहार गुगु मोना

“जब हम उन्हें पसंद नहीं करते तो नकली दोस्त पागल हो जाते हैं ।”

– कार्लोस वालेस

“ईमानदारी, अंत में, यह नफरत की तरह लगता है ।”

– डेथ बांगर

“जब हम उन्हें पसंद नहीं करते तो नकली दोस्त पागल हो जाते हैं ।”

– कार्लोस वालेस

“नफरत करने वाले वे हैं जो यह जांचते हैं कि खुद के साथ क्या गलत है और क्यों वे लोगों को अपने सपनों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करने के बजाय नकारात्मक वाइब्स फैलाते हैं और वे जो करते हैं उसमें बेहतर होते हैं ।”

– मारिया करवौनी

“जब हम नकारात्मकता फैलाने का विकल्प चुनते हैं, तो खराब वाइब्स या अन्य व्यक्ति के बारे में अफवाहें फैलाने और गपशप करने पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं, यह नहीं दिखाता है कि अन्य व्यक्ति कौन है, लेकिन यह दिखाता है कि हम दुनिया में कौन हैं ।”

– ज्योति पटेल

“नफरत सिर्फ यह नहीं मिलता है …

वे पकड़ने के लिए कभी नहीं जा रहे हैं ।

क्योंकि जब वे बात कर रहे हैं कि आप कैसे “भाग्यशाली” हैं,

आप काम कर रहे हैं ।

जबकि वे बात कर रहे हैं कि वे क्या करने जा रहे हैं, आप पहले से ही कर रहे हैं ।

जब वे संकल्प कर रहे हों, तो आप व्यवहार निर्धारित कर रहे हैं । “

– स्टीव मैराबोली

“आपको इस बारे में चिंता करना बंद करना होगा कि लोग आपको पसंद करते हैं या नहीं । कुछ लोग खुद को पसंद नहीं करते हैं । ”

– एंड्रीना सॉयर

“अपने नफरत करने वालों को अपना बायो लिखने से रोकें ।”

– स्टीव मैराबोली

“दुनिया इतनी जल्दी बदल सकती है,” जिया ने कहा । “एक दिन भविष्य आशातीत लगता है, और अगले दिन घृणा और बड़ेपन के बादल इकट्ठे हो जाते हैं जैसे कि कुछ अभी तक अकल्पनीय समुद्र से उड़ा हो ।”

“वे हमेशा वहाँ थे, जिया,” डायना ने कहा । “भले ही हम उन्हें स्वीकार नहीं करना चाहते थे । वे हमेशा क्षितिज पर थे । ”

जिया थके हुए लग रहे थे, […] “मुझे नहीं पता कि हम आसमान को फिर से साफ करने के लिए पर्याप्त ताकत इकट्ठा कर सकते हैं या नहीं ।”

– कैसंड्रा क्लेयर

“यहां तक ​​कि जब वे मुझे चोट पहुंचाने की कोशिश कर रहे थे, तब भी मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं ।”

– कार्लोस वालेस

“मौन एक ऐसी खोई हुई कला है । प्रत्येक चारा को प्रतिक्रिया की आवश्यकता नहीं है, और हर स्थिति को स्थिति अद्यतन की आवश्यकता नहीं है । “

– एंड्रीना सॉयर

“जब दूसरे आपको बताते हैं, ‘आप नहीं कर सकते हैं, तो वे वास्तव में डरते हैं कि आप कर सकते हैं और इससे भी अधिक डर है कि आप करेंगे ।”

– चेरी व्हाइट

“जब हम अन्य लोगों से नफरत करते हैं, तो यह खुद को कम कर देता है ।”

– किलरॉय जे । ओल्डस्टर

“जो लोग सबसे जोर से चिल्लाते हैं, उन्हें सुना जाता है, और जो लोग सबसे नकारात्मक, सबसे बार-बार उगलते हैं, उन्हें सच बताने के रूप में गलत माना जाता है ।”

– कैथी बर्नहैम मार्टिन

“कभी मत सोचो कि घृणा और पूर्वाग्रह समाज या दुनिया में किसी विशेष समूह की अनन्य समस्याएं हैं । जब हम घृणा के पौरुष के प्रति सचेत हो जाते हैं, तो अंततः सभी को पनपने, फैलने और पहुंचने का समय मिल जाता है । इसलिए इस बात से कोई दिलासा न लें कि आज दूसरों को पीड़ा हो रही है और आपको नहीं । सहानुभूति का दर्पण हमें अपने भविष्य की पीड़ा का साक्षी बनाता है । ”

– स्टीवर्ट स्टैफोर्ड

“जीवन में कई बार, आप अनजाने में अपने नफरत की प्रेरणा और प्रेरणा होते हैं ।”

– एंजेल मोरेरा

“विरोध घृणा की सबसे बड़ी विशेषता है और इसका सबसे विश्वासघाती, कोई भी अतिसंवेदनशील है ।”

– आयशा तारियम

“कभी मत सोचो कि घृणा और पूर्वाग्रह समाज या दुनिया में किसी विशेष समूह की अनन्य समस्याएं हैं । जब हम घृणा के पौरुष के प्रति सचेत हो जाते हैं, तो अंततः सभी को पनपने, फैलने और पहुंचने का समय मिल जाता है । इसलिए इस बात से कोई दिलासा न लें कि आज दूसरों को पीड़ा हो रही है और आपको नहीं । सहानुभूति का दर्पण हमें अपने भविष्य की पीड़ा का साक्षी बनाता है । ”

– स्टीवर्ट स्टैफोर्ड

“यदि आप इस स्तर पर घृणा को संभाल नहीं सकते हैं, तो आप अगले स्तर के लिए तैयार नहीं हैं ।”

– जीनत कोरन

“मैं अपने नफरत करने वालों से प्यार करता हूं, लेकिन वे नफरत से प्यार करते हैं”

– सैयद शारुख

“प्रतिबिंबित करें कि आप वास्तव में कौन हैं जब लोग आपको खुद की गलत छवि को प्रतिबिंबित करने के लिए लुभाने की कोशिश करते हैं ।”

– थेबे केगोमोडिट्सवे

“हर बार जब मैं नफरत करने वालों और हारने वालों की बात करता हूं तो मैं बहुत प्यार और स्नेह के साथ करता हूं । वे इस तथ्य की मदद नहीं कर सकते कि वे पैदा हुए थे गड़बड़!

– डोनाल्ड जे । ट्रम्प

“आपको पता है कि जब आप हर कोने से नफरत करते हैं तो आप कुछ सही कर रहे होते हैं ।”

– क्लिफ हनोल्ड

“पूर्णता किसी के लिए एक उल्लेखनीय कैरियर के लिए अंतिम आवश्यकता नहीं है और केवल संगीत में ही नहीं बल्कि हर जगह एक के लायक है ।”

– मारिया करवौनी

“इतिहास के सबसे सफल लोगों को” पागल “कहा जाता था, उनका मजाक उड़ाया जाता था और उनका मजाक उड़ाया जाता था … क्योंकि लोग यह नहीं सोचना चाहते थे कि उनके जैसा सामान्य व्यक्ति भी सफल हो सकता है । भगवान का शुक्र है कि उन्होंने नफरत करने वालों की बात नहीं मानी, क्योंकि अमेरिका के संस्थापक पिता अमेरिका को कैसे स्थापित करेंगे? – कैलिन गो, द अमेरिकन एडवेंचर टीवी सीरीज़ ”

– कैलिन गौ

“कभी भी दूसरों को आलोचना करने या आपसे नफरत करने के अपने अधिकार से वंचित न करें, और खुद को उन्हें नज़रअंदाज़ करने का आपका अधिकार ।”

– मोकोकोमा मोखोनोआना

 

“ऐसे कई लोग हैं जिनके लिए नफरत और रोष प्यार की तुलना में तत्काल संतुष्टि का एक उच्च लाभांश का भुगतान करते हैं । जन्मजात आक्रामक, वे जल्द ही एड्रेनालाईन नशेड़ी बन जाते हैं, जानबूझकर मनोवैज्ञानिक रूप से उत्तेजित अंतःस्रावी होते हैं । यह जानकर कि आत्म-अभिमान हमेशा दूसरे और शत्रुतापूर्ण आत्म-उद्घोषणा को समाप्त करने के द्वारा समाप्त होता है, वे अपनी त्रासदता से खेती करते हैं । और, यकीन है कि बहुत जल्द, वे खुद को एक लड़ाई की मोटी में पाते हैं । लेकिन एक लड़ाई जो उन्हें सबसे ज्यादा पसंद है; इसके लिए जबकि वे लड़ रहे हैं कि उनकी रक्त रसायन उन्हें खुद को सबसे अधिक तीव्रता से महसूस करता है । “अच्छा लग रहा है”, वे स्वाभाविक रूप से मानते हैं कि वे * अच्छे हैं । एड्रनलिन की लत को धर्मी संकेत के रूप में तर्कसंगत रूप से प्रस्तुत किया गया है और अंत में, भविष्यवक्ता योना की तरह, वे आश्वस्त हैं, निस्संदेह, कि वे गुस्सा करने के लिए अच्छा करते हैं । ”

– ऐलडस हक्सले

 

“कभी किसी (या किसी भी स्थिति) को अपने दिमाग, अपने दिल या अपने पैसे को हाथ से न जाने दें । यदि आप पागल, दुखी और टूटे हुए हैं, तो आप किसी के लिए भी अच्छे नहीं हैं ।

– कार्लोस वालेस

“जीवन में सबसे शक्तिशाली पाठों में से एक यह है कि कोई भी व्यक्ति आपको शक्ति नहीं दे सकता है, और बहुत से लोग यह नहीं चाहते हैं कि आपके पास यह हो । आपको इसे जब्त करने, इसे रखने और इसे पकड़ने का साहस तलाशना होगा! “

– शैनन एल । एल्डर

“अनचाहे गर्भ के रूप में, आपके जीवन में अवांछित लोग होते हैं जिन्हें आपको गर्भपात करने का प्रयास करना चाहिए, और इस तरह के गर्भपात से पाप नहीं होता है, न ही कोई नुकसान होता है, बल्कि विनाशकारी भ्रूण का उन्मूलन होता है ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“एक मिनट के लिए मत सोचो कि तुम किसी भी कम प्यार और शांति और सद्भाव के योग्य हैं क्योंकि सभी बच्चों के द्वारा घृणा की जाती है । क्योंकि वही जो नफरत करते हैं, आप जानते हैं, शैतान हैं! “

– स्काईलार टाइबेरियस

“अपने आप से सच्चे बने रहो । एक मूल एक प्रति से अधिक मूल्य की है । ”

– सूजी कासेम

“नफरत करने वाले होंगे, संदेह करने वाले होंगे, गैर-विश्वास करने वाले होंगे, और फिर वहाँ आप गलत साबित होंगे ।”

– जेनिफर वान एलन

“मैं पूर्ण नहीं हूं, लेकिन अगर मैं हर किसी के लिए एकदम सही दिख रहा हूं, तो मैं अपूर्णता बनाम पूर्णता की तलाश करने वाली कुछ अपूर्ण आत्माओं पर पूरी तरह से अपूर्ण प्रभाव डाल रहा हूं, एक अपूर्ण दुनिया में जहां भगवान हमसे हमारी अपूर्ण आत्माओं के लिए पूर्णता की तलाश करने के लिए कहते हैं ।”

– शैनन एल । एल्डर

“फटे और फटे, पूर्व प्यार करने वाले लक्ष्य और अपने वंश के दिल को छेदने के लिए लक्ष्य से परे घुसने वाले विनाशकारी खंजर को मारना ।”

– टी । एफ । कमेरा

“हम किसी को पीछे नहीं छोड़ रहे हैं ताकि हमें सुरक्षित रहने के लिए एक साथ रहना पड़े ।”

– फ्यूरिन जोन्स

“जो मुझे नहीं लगता वह मेरे लिए वास्तविक नहीं है, इसलिए वह मौजूद नहीं है!”

– हबीब अकंडे

“स्वयं बनें क्योंकि एक मूल केवल एक प्रति से अधिक मूल्य की है ।”

– सूजी कासेम

“मैं चीर दिया गया, शंकुधारी, झूठ बोला और धोखा दिया … लेकिन मैं अभी भी यहाँ हूँ । थिएटर कभी समृद्ध नहीं होते । अगर आपसे चोरी करना ही उनके लिए आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका है – वे कभी बहुत दूर नहीं जा सकते हैं । क्योंकि वे सभी हैं – सिर्फ एक चोर । जब वे इसे खो देते हैं, तो वे पुनर्निर्माण नहीं कर सकते क्योंकि वे नहीं जानते कि कैसे । उन्होंने कभी भी पहले स्थान पर नहीं किया । वे सभी जानते हैं कि चोरी कैसे की जाती है! ”

– लिसा न्यूटन

“दोस्त आपसे सवाल पूछते हैं; दुश्मन दूसरों के बारे में पूछते हैं कि वे उस उत्तर की तलाश में हैं जो वे विश्वास करना चाहते हैं ”

– मारिया निस

“मीरा के दिल मौत की चपेट में हैं, विस्मृति की स्थिति के लिए बहुत खुश नहीं हैं, ऐसा नहीं है कि दुश्मन के भोजन को जेल में डाल दें ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“स्वयं बनें क्योंकि एक मूल हमेशा एक कॉपी से अधिक मूल्य का होता है ।”

– सूजी कासेम

 

“कुछ ऐसे होते हैं जो कभी कोशिश नहीं करते, पीछे छूट जाते हैं, हमेशा के लिए मर जाते हैं, वे इसे किनारे पर बैठते हैं जबकि वे आलोचना करते हैं, छिपते हैं और छानबीन करते हैं; लेकिन इसके बाद भी ऐसे लोग हैं जो काफी सख्त हैं, जो अपनी गलतियों को जोखिम में डालकर ऊंची उड़ान भरते हैं, क्योंकि वे इस जीवन में ऊपर उठते हैं और इस तरह झूठ के माध्यम से सही लड़ते हैं । ”

– क्रिस जामी

“अगर आपको नफरत नहीं है, तो आप बहुत मुश्किल से प्यार नहीं कर रहे हैं । यदि आप किसी चीज़ के लिए खड़े नहीं होते हैं, तो आप कुछ भी नहीं करते हैं । “

– रिची नॉर्टन

“नफरत से छुटकारा पाने के लिए कोई जादू की छड़ी नहीं है । उन्हें अपने पक्ष में जीतने के लिए कोई गुप्त मंत्र नहीं है । ”

– ऑस्कर औलीक-आइस

“जब आप अपनी दृष्टि का पीछा करना शुरू करते हैं, तो कुछ लोग आपको हतोत्साहित करने की कोशिश करेंगे । जब वे आपको हतोत्साहित नहीं कर सकते, तो वे आपको बदनाम करने की कोशिश करेंगे । जब वे आपको बदनाम नहीं कर सकते, तो वे कहना शुरू कर देंगे कि वे शुरू से वहाँ थे । ”

– एंड्रीना सॉयर

“अगर हम इसके बारे में सोचते हैं … इस दुनिया में नफरत का कोई कारण नहीं है अगर हर कोई प्यार करने का सबसे स्वार्थी रवैया रखता है ।”

– रोडोल्फो चपरासी

” किसी के साथ ऐसा संबंध न रखें जो आपको विश्वास दिलाता है कि यह आपको खा गया है । आप बस किसी अन्य व्यक्ति के कार्यों को नियंत्रित नहीं कर सकते । लोग वही हैं जो वे हैं । बस इस तरह के व्यक्ति बनें कि जब सच्चाई सामने आए, तो जो विश्वास को तोड़ देगा, वह केवल पछतावा वाला होगा । ”

– कार्लोस वालेस

“मैं उन्हें बात नहीं करने दूंगा

मैं उन्हें नफरत करने दूंगा

मेरा कोई स्पष्टीकरण नहीं है और न ही माफी

जब तक वे मेरी आंखों से दुनिया को नहीं देखेंगे या मेरे जूतों में एक मील भी नहीं चलेंगे,

मैं हमेशा केवल वही होगा जो सत्य को जानता है,

केवल वही जो वास्तव में समझता है ।

इसलिए उनके सभी निर्णय और राय हमेशा के लिए अप्रासंगिक हो जाएंगे, कभी कोई फर्क नहीं पड़ता है और कभी भी ऐसा कुछ नहीं करना है जो वास्तव में मैं हूं … “

– समीहा तोतनजी

“विनम्र शुरुआत से उभरने के दौरान, आपके आसपास के लोग आपकी प्रामाणिकता को कम आंकते हैं क्योंकि वे आपको ‘किसी’ से पहले जानते थे ।”

– क्रिस जामी

“हमेशा बैर रहेगा । और जितने तुम उससे घृणा करते हो उतने ही बड़े होते जाते हो; जितना अधिक वे उतने ही अधिक घृणा करते हैं । “

– एंथोनी लाइसेंसी

“नकारात्मक लोगों को अपने चरित्र, प्रतिष्ठा और आकांक्षाओं में जीवंतता और मलबे को जोड़ने की अनुमति देकर खुद को नष्ट न करें । सभी सपनों को जीवित रखें, लेकिन विवेकहीन रहें, ताकि अस्वस्थ जीभ वाले लोगों के पास अपने रोगों से खुद को संक्रमित करने के अलावा कोई अन्य विकल्प न हो । ”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“जो लोग आपके पतन के लिए प्रार्थना करते हैं, वे आपके प्रति नकारात्मक विचारों को केंद्रित कर रहे हैं, बिना फिसलन वाली जमीन का संज्ञान लेने के लिए जिसमें वे खड़े हैं, जिससे उनका पतन हो सकता है ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“अपनी त्वचा को विषाक्त लोगों के मुंह से संक्षारक एसिड से बचाएं । कोई व्यक्ति जिसने किसी दूसरे व्यक्ति के बारे में बोलने में आपकी मदद की है, वह बाद में किसी अन्य व्यक्ति को आपके बारे में बोलने में मदद कर सकता है । “

– इजराइलमोर आइवर

“बुराई क्या है? हत्या बुराई है, झूठ बोलना बुराई है, निंदा करना बुराई है, गाली बुराई है, गपशप बुराई है, ईर्ष्या बुराई है, घृणा बुराई है, झूठे सिद्धांत से चिपटना बुराई है; ये सब बातें बुराई हैं । और बुराई की जड़ क्या है? इच्छा बुराई की जड़ है, भ्रम बुराई की जड़ है । ”

– बुद्ध

“दो परिस्थितियाँ हैं जो अहंकार पैदा करती हैं: एक वह है जब तुम गलत हो और तुम उसका सामना नहीं कर सकते; दूसरा तब है जब तुम सही हो और कोई भी इसका सामना नहीं कर सकता है । ”

– क्रिस जामी

“कोई व्यक्ति जो आपके साथ बहुत अधिक मुस्कुराता है, कभी-कभी आपकी पीठ पर आपके साथ बहुत अधिक भ्रूभंग कर सकता है ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“हमेशा याद रखें … अफवाहें नफरतियों द्वारा ली जाती हैं, मूर्खों द्वारा फैलाई जाती हैं, और बेवकूफों द्वारा स्वीकार की जाती हैं ।”

– ज़ियाद के । अब्देलनौर

“अपनी अच्छी छवि को नकारात्मक दर्शकों की नज़र से बचाएं, जो आपकी अच्छी उपस्थिति को बदसूरत पैनी नज़र से देख सकते हैं, और अपने रासायनिक गुणों वाली जीभ के साथ अपने सकारात्मक गुणों को बर्बाद कर सकते हैं ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“ज्यादातर नफरत करने वाले ईर्ष्या और आत्म-संदेह की एक जहरीली मानसिक जेल में फंस जाते हैं जो उन्हें अपनी क्षमता के लिए अंधा कर देता है ।”

– स्टीव मैराबोली

“एक कुत्ते के लिए एक उपहार खरीदें, और आप उस तरह से चकित होंगे जिस तरह से यह नृत्य करेगा और इसकी पूंछ को घेरेगा, लेकिन अगर आपके पास इसे देने के लिए कुछ भी नहीं है, तो यह आपके आगमन को भी नहीं पहचान पाएगा; इस तरह के नकली दोस्तों के गुण हैं ।

– माइकल बस्सी जॉनसन

“… ऐसे लोग भी हैं जो अनजाने में उसे दबाने के लिए लगातार कोशिश करके दूसरे आदमी के शब्दों को शक्ति प्रदान करते हैं । यदि कोई व्यक्ति उस बिंदु पर पहुंच जाता है जहां वह बस कह सकता है, ‘आकाश नीला है,’ और लोग यह कहते हुए उसका खंडन करने की कोशिश करते हैं, ‘नहीं, आकाश हल्का नीला है,’ तो, उन्हें यह एहसास है कि नहीं, वह इस तरह की प्रतिकूलताओं के लिए भी एक प्राधिकरण व्यक्ति बन गए हैं । ”

– क्रिस जामी

“जिस क्षण आपको किसी दूसरे व्यक्ति को नीचे रखने के लिए लोगों को भर्ती करना पड़ता है, किसी को अपने मूल्य को समझाने के लिए वह दिन होता है जब आप अपने बच्चों, अपने माता-पिता, और अपने भगवान को बदनाम करते हैं । यदि कोई व्यक्ति आपके लायक समस्या को नहीं देखता है, तो वह आपके रिश्ते से बाहर के लोग नहीं हैं । “

– शैनन एल । एल्डर

“अगर यह अनुकूल होना आसान है तो वह होगा । अगर हवा दूसरे तरीके से उड़ती है तो उसकी दोस्ती खत्म हो जाएगी । और मैं सोच रहा हूं कि हवा दूसरी तरह से बह रही है । उसने दूसरों से घृणा करके अपने आप में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति होने का कोई और रास्ता खोज लिया है । ”

– चार्लिन हैरिस

“जो लोग सोचते हैं कि उनके पास भाग्यशाली ब्रेक थे, वे न केवल वास्तविक कहानी से अनजान हैं, बल्कि औसत दर्जे के उस पाप के शिकार भी हैं: दूसरों की सफलता के बारे में चिंता”

– मार्लोन जेम्स

“सत्य में लगाया गया ज्ञान सत्य में बढ़ता है ।

शांति से पैदा हुई ताकत नफरत से कुछ नहीं खोती है । ”

– अबरजनी

“(नफरत करने वालों के लिए) आप मानव जाति के उज्ज्वल प्रकाश को नहीं बुझा रहे हैं, आप बस अपने आप को एक अचिह्नित कब्र में दफन कर रहे हैं ।”

– स्टीफन मोलेंनेक्स

“आप भगवान को आशीर्वाद दिया था, यह बताकर आप चुप दुश्मन पैदा करते हैं ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

हाटरों को उद्धरण

कृपया मुझे और बताएं ।

आपकी राय मेरे बिलों का भुगतान नहीं करती है ।

यदि आप सकारात्मक नहीं हो सकते, तो कम से कम शांत रहें । – जोएल ओस्टीन

घृणा चापलूसी का सबसे ईमानदार रूप है, इसलिए नफरत करते रहो; नफरत

यदि आप मेरी तरह नहीं हैं और फिर भी मैं जो कुछ भी करता हूं, उसे देखता हूं, तो आप प्रशंसक हैं ।

चिंता मत करो … मेरे पास आपके लिए पागल होने के लिए बहुत अधिक है । धैर्य रखें ।

आपका अपमान करने के लिए, मुझे सबसे पहले आपकी राय माननी होगी ।

अजीब बात है … मुझसे बहुत नफरत करने के लिए, आप मेरे बारे में बहुत बार सोचते हैं!

यदि आप मेरी तरह नहीं हैं, तो मुझे मत आंकिए । किसी ने नहीं कहा कि तुम्हें मुझे पसंद करना था । कोई भी नहीं ।

यह बहुत दुखद है कि आप अपने आप को बेहतर महसूस करने के लिए मुझे नीचे रखने की आवश्यकता महसूस करते हैं ।

अगर आपको मेरी तरह याद नहीं है: बात पर इसका दिमाग । मैं कोई बात नहीं करता और आप कोई बात नहीं करते ।

मैंने आपको कभी भी मुझसे नफरत करने की वजह नहीं दी । आप केवल शुद्ध असुरक्षा के अपने छोटे नाटक का निर्माण कर रहे हैं ।

प्रिय नफ़रत करने वालों,

मुझे अपने शब्दों के साथ गोली मारो!

मुझे अपनी आँखों से काटो!

मुझे अपनी नफ़रत से मार दो!

लेकिन आप जानते हैं, मुझे परवाह नहीं है ।

स्थिति के बारे में उद्धरण और उद्धरण

आप जो नफरत करते हैं उसे कोसने के बजाय जो आप प्यार करते हैं उसे बढ़ावा दें ।

आप लोगों को उनके तूफानों में आने नहीं देंगे । उन्हें अपनी शांति में खींचो ।

किसी में गंदगी मिल सकती है । वही हो जो सोना पाता हो ।

यदि आप नकारात्मक लोगों के साथ घूमते हैं तो आप सकारात्मक जीवन जीने की उम्मीद नहीं कर सकते । – जोएल ओस्टीन

जो लोग आपको सकारात्मक रूप से लाभान्वित नहीं कर रहे हैं, उन्हें छोड़ने के लिए आप नकली नहीं हैं ।

अगर हम एक-दूसरे के बारे में बात करने की बजाय दुनिया में बहुत सारी समस्याएं गायब हो जातीं ।

मैं अब अपने जीवन में नकारात्मक लोगों को मेरे पास मौजूद सभी अच्छी चीजों को खराब करने की अनुमति नहीं दूंगा । मैंने खुश रहने का निर्णय लिया है ।

अंधकार अंधकार को बाहर नहीं भगा सकता: केवल प्रकाश ही ऐसा कर सकता है । नफरत नफरत से बाहर नहीं निकल सकती: केवल प्यार ही ऐसा कर सकता है । – मार्टिन लूथर किंग जूनियर ।

दूसरों के द्वारा न्याय किए जाने का अर्थ है कि आप महत्वपूर्ण हैं कि उनके पास आपके बारे में सोचने और आपके बारे में बात करने का समय है ।

नफरत करने वाले लोग व्यवसाय का एक हिस्सा हैं, और आपके पास जितने अधिक नफरत करने वाले लोग हैं, उतने ही अधिक लोग आपको पसंद करते हैं – यह कि मैं इसे कैसे देखता हूं क्योंकि मैं चीजों में सकारात्मक देखने की कोशिश करता हूं । – निक जोनास

HATERS मेरे MOTIVATORS QUOTES हैं

 

मैं अपने ईंधन के रूप में आपकी नफरत का उपयोग कर रहा हूं ।

उन्हें सफलता से मारें और मुस्कुराहट के साथ दफन करें ।

तब तक ऊधम मचाएं जब तक कि आपके हैटर्स यह न पूछें कि क्या आप हायरिंग कर रहे हैं ।

वे करें जो उन्हें लगता है कि आप नहीं कर सकते हैं और उन्हें गलत साबित कर सकते हैं ।

शीर्ष पर पहुंचने के लिए पत्थरों के रूप में अपने सलामी बल्लेबाजों का उपयोग करें ।

आलोचना को ईंधन के रूप में उपयोग करना सीखें और आप कभी भी ऊर्जा से बाहर नहीं निकलेंगे । – ओरिन वुडवर्ड

अपने सभी दुश्मनों को लंबी उम्र की शुभकामनाएं, ताकि वे आपको जीवन में सफल होते देख सकें । – निशां पंवार

मैं अपने सिर को ऊंचा रखता हूं और मुस्कुराता हूं क्योंकि ऐसे लोग हैं जो मुझे गिरते हुए देखेंगे ।

अलग होने से डरो मत, हर किसी के समान होने से डरो ।

हर सफल व्यक्ति के पीछे हैटर्स का एक पैकेट होता है! मुझे अपने से नफ़रत करने वालों से प्यार है! – ग्लोरिया टेश

जब भी आप हार मानने का मन करें, उन सभी लोगों के बारे में सोचें जो आपको असफल होते देखना पसंद करेंगे ।

मुझे बताएं कि मैं नहीं कर सकता, फिर मुझे दो बार काम करने के लिए देखो, आपको गलत साबित करने के लिए । – हीथर मिट्स ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता

मुझे नफरत करने वालों से नफरत करने में समय, ऊर्जा या रुचि नहीं है; मैं प्रेमियों को प्यार करने में बहुत व्यस्त हूं । – स्टीव मैराबोली

अपने आप पर विश्वास करो और जो तुम हो । और अपने नफरत करने वालों से प्यार करना मत भूलना । वे आपको प्रेरित करते रहते हैं ।

मैं अपने जीवन में उन मुश्किल लोगों के लिए शुक्रगुजार हूं । उन्होंने मुझे वही दिखाया है जो मैं नहीं चाहता ।

सबसे अच्छी बात यह है कि कोई भी मुझे बता सकता है कि मैं कुछ भी नहीं कर सकता । कोयला के लिए धन्यवाद । मैं आग बुझाऊंगा

घृणा करने वाले होंगे, संदेह करने वाले होंगे, गैर-विश्वास करने वाले होंगे, और फिर आप होंगे, उन्हें गलत साबित करेंगे ।

पागल मत होना । यहां तक ​​कि नहीं मिलता बेहतर करें । काफी बेहतर । ऊपर उठना । अपनी सफलता में इतने तल्लीन हो जाते हैं कि आप भूल जाते हैं कि यह कभी हुआ था ।

मैं हमेशा हेटर्स को आपको प्रेरित करने के बारे में मजाक करता हूं । हर किसी के जीवन में ऐसा होता है, जो लोग उन पर संदेह करते हैं या उन्हें महसूस करते हैं जो वे हैं । यह सिर्फ अपने आप में विश्वास और विश्वास लेता है, और आपको इसमें गहरी खुदाई करनी है । कि आप से आने के लिए है – कोई भी आपको देने वाला नहीं है । – जेनिफर लोपेज

कैसे बहुत से उद्धरण से निपटने के लिए

________________________________________

अपने लिए जियो और कभी मत रोको । – जॉन टिव

इसे व्यक्तिगत रूप से न लें यह आपके बारे में नहीं है ।

यह तुम्हारा काम नहीं है कि वह मुझे पसंद करे – यह मेरा है – बायरन केटी

ईर्ष्या करने के लिए, हँसी से ज्यादा भयावह कुछ भी नहीं है । – फ्रैंकोइस सागन

दूसरे लोग जो मेरे बारे में सोचते हैं, वह मेरा कोई काम नहीं है ।

नकारात्मक लोगों को आपको उनमें से एक में बदलने की अनुमति न दें ।

उन लोगों से दूर रहें जो आपकी महत्वाकांक्षाओं को कम करने की कोशिश करते हैं ।

कभी भी किसी को अपने समय को दो बार बर्बाद करने का अवसर न दें ।

अपनी खुशी की कुंजी कभी किसी और की जेब में न डालें ।

वह बनें जो आप हैं क्योंकि आप किसी को प्रभावित करने के लिए पैदा नहीं हुए थे ।

यदि आपसे बात नहीं की जा रही है, तो आप सफलता के लिए तैयार नहीं हैं ।

कुछ भी है कि आप अपनी शांति की लागत बहुत महंगा है … इसे जाने के लिए ।

किसी को अपनी रोशनी कम न दें, क्योंकि यह उनकी आंखों में चमक है ।

जब कोई आपसे नाराज होने की उम्मीद करता है, तो चुप रहना कितना खूबसूरत है ।

मुझे इस बात की परवाह नहीं है कि आप मेरे बारे में क्या सोचते हैं । मैं आपके बारे में बिल्कुल नहीं सोचता । – कोको चैनल

मैं किसी भी आदमी को अपनी आत्मा को संकीर्ण और नीचा दिखाने की अनुमति नहीं दूंगा ।

जितना कम आप नकारात्मक लोगों को जवाब देंगे, उतना ही शांत आपका जीवन बन जाएगा ।

नकारात्मक लोगों को ऑक्सीजन की तरह नाटक की आवश्यकता होती है । सकारात्मक रहें, यह उनकी सांस को दूर ले जाएगा ।

उन लोगों के बारे में चिंता न करें जो आपकी पीठ के पीछे बात करते हैं, वे एक कारण से आपके पीछे हैं ।

उन लोगों को छोड़ना बंद करें जो आपके लिए इतना कम करते हैं कि आपके दिमाग, भावनाओं और भावनाओं पर इतना नियंत्रण करते हैं । – विल स्मिथ

ऐसा परिवर्तन न करें जिससे लोग आपको पसंद करें खुद रहो और सही लोग आपको वास्तविक प्यार करेंगे ।

वे आपसे घृणा नहीं करते । वे खुद से नफरत करते हैं और इसे आप पर निकालते हैं । एक अंतर है । – रितु घाटौरे

नकारात्मक और विषैले लोगों को अपने सिर में जगह किराए पर न दें । किराया बढ़ाएँ और उन्हें बाहर निकाल दें । – रॉबर्ट टिव

अपने बारे में एक मजबूत राय विकसित करें ताकि आप गलती से यह न मानें कि दूसरे आपके बारे में क्या कहते हैं ।

नकारात्मक लोगों की टिप्पणियों को दिल से न लें । अधिकांश समय वे सिर्फ यह कहते हैं कि वे अपने बारे में क्या सोचते हैं ।

वही उबलता पानी जो आलू को नरम करता है, अंडे को सख्त कर देता है । यह इस बारे में है कि आप किन परिस्थितियों से बने हैं, नहीं

यदि कोई भी आपके लिए एक गधे है, तो बड़ी तस्वीर पर ध्यान देने की कोशिश करें । कल आप अभी भी होंगे और वे अभी भी एक गधे होंगे!

एक बैर पर हमला करने का सबसे अच्छा तरीका यह स्पष्ट रूप से स्पष्ट करना है कि उनके हमले का आप पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है । – टिम फेरिस

उन लोगों को जाने दें जो आपकी चमक को सुस्त करते हैं, आपकी आत्मा को जहर देते हैं, और आपको नाटक लाते हैं । उनके मुद्दों के लिए अपनी सदस्यता रद्द करें । – डॉ । स्टीव मारबोली

यदि आप ऐसी स्थिति में हैं जो आपको अच्छा नहीं लगता है, तो आपको उस स्थान पर बने रहने की आवश्यकता नहीं है । अक्सर नकारात्मकता से अपने पर्यावरण को साफ करें ।

लोगों को आपकी आत्मा को नकारात्मकता और सरलता से प्रभावित करने की अनुमति देना बंद करें । आप सबसे अच्छे हैं, इसलिए उस गड़बड़ की अनुमति न दें ।

लोगों को वह करने दें जो उन्हें खुश करने के लिए करना चाहिए, अपने खुद के व्यवसाय में मन लगाएं, और आपको खुश करने के लिए जो करना है वह करें ।

हर कोई हमेशा नफरत करने वाला होता है । यह नौकरी के साथ आता है । आपके पास सख्त त्वचा होनी चाहिए और यह आपको प्रभावित नहीं होने देगी । – दाना ब्रुनेटी

यह मत सोचिए कि सिर्फ इसलिए कि आपने इसे अगले स्तर पर बना दिया है कि नफरत करने वाले और गायब होने वाले गायब हो जाते हैं ।

याद रखें नए स्तर नए शैतान लाते हैं । – डॉ । स्टीव मारबोली

उन लोगों के साथ रहें जो आपकी कीमत जानते हैं । आपको खुश रहने के लिए बहुत सारे लोगों की ज़रूरत नहीं है, बस कुछ वास्तविक लोग जो आपकी सराहना करते हैं कि आप कौन हैं ।

नकारात्मक लोगों से बचें, क्योंकि वे आत्मविश्वास और आत्म-सम्मान के सबसे बड़े विध्वंसक हैं । अपने आप को उन लोगों के साथ घेरें जो आप में सर्वश्रेष्ठ लाते हैं ।

अपनी पूरी यात्रा में जाने-पहचाने चेहरों को जाने के लिए तैयार रहें । आप जिस किसी के लिए भी ताली बजाते हैं, उसके लिए ताली बजाने के लिए तैयार रहें । – रेयना बोली

शांति … । इसका मतलब ऐसी जगह पर होना नहीं है जहाँ शोर, परेशानी या कड़ी मेहनत न हो, इसका मतलब उन चीज़ों के बीच में होना और फिर भी आपके दिल में शांत होना है । – अनजान

दूसरे लोगों के दुर्भाग्य की कामना न करें । आपके लिए कामना और वे अच्छी तरह से किया जा रहा है । आपके दिमाग में क्या है या तो आपके दिमाग को दूषित या चंगा करता है । – जेरी कोरस्टेन

खुद को शिकार न बनने दें । अपने जीवन पर नियंत्रण करना सीखों । ऐसे लोगों को जाने दो जो तुम्हारी सेवा नहीं करते । आपको खुश करने के लिए चीजें करना शुरू करें । – रेयना बोली

हमेशा आवश्यकता से अधिक दयालु बनें । जैसा जाएगा वैसा ही आएगा । किसी और ने खुद को यह दिखा कर कभी मजबूत नहीं बनाया कि कोई और कितना छोटा है ।

विषाक्त लोगों के मुंह से अपनी त्वचा को संक्षारक एसिड से बचाएं । किसी और ने सिर्फ दूसरे व्यक्ति के बारे में बोलने में आपकी मदद की, बाद में किसी दूसरे व्यक्ति को आपके बारे में बोलने में मदद मिल सकती है । – इजराइलमोर आइवर

नकारात्मक दर्शकों की आंखों से अपनी अच्छी छवि को सुरक्षित रखें, जो आपकी अच्छी उपस्थिति को बदसूरत पैनी नज़र से देख सकते हैं, और अपने रासायनिक गुणों वाली जीभ के साथ अपने सकारात्मक गुणों को बर्बाद कर सकते हैं । – माइकल बस्सी जॉनसन

मैं चाहता हूं कि हर कोई यह जाने कि मुझे परवाह नहीं है कि आप कौन हैं, जहां से आप लोकप्रिय हैं या नहीं: हम सभी से नफरत करते हैं । लेकिन आपको लचीला होना होगा । आपको उन्हें अपने ऊपर अधिकार नहीं रखने देना है, जहाँ आप उनकी बातों पर विश्वास करना शुरू करते हैं । – रोजोंडा थॉमस

 जब आप नफरत करने वालों के बारे में इन उद्धरणों को पढ़ लेते हैं, तो आपको अपने जीवन में नफरत करने वालों से निपटने के लिए बेहतर तरीके से तैयार होना चाहिए । बस याद रखें, लोग जितना गुस्सा करते हैं, उतना ही उनसे नफरत करना कभी जवाब नहीं होता । इस तथ्य पर आराम करें कि उनकी नफरत केवल ईर्ष्या और भय से उपजी है, और यदि आप अपने दिल को नफरत से अधिक देने से इनकार करते हैं, तो आप कभी भी उनमें से एक नहीं होंगे ।

Leave a Reply

Close Menu