Missing Someone Sayings and Quotes:-  सबसे बुरी भावनाओं में से एक है । वह व्यक्ति एक दिन या कुछ हफ्तों के लिए जा सकता है और यह अभी भी एक अनंत काल की तरह महसूस कर सकता है ।

और आपको बता दूं कि जब आप किसी व्यक्ति को छोड़ते ही उसे याद करने लगते हैं, तो आपको वह BAD मिल जाता है ।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप आसानी से प्यार करते हैं या अगर आपको किसी लड़के को अपना फ़ोन नंबर देने में महीनों लग जाते हैं, लेकिन जब आपको आखिरकार कोई ऐसा व्यक्ति मिल जाता है जो आपका सबसे अच्छा दोस्त है और महत्वपूर्ण अन्य सभी एक में लुढ़क जाते हैं, तो आप जानते हैं कि कोई है विशेष ।

इस तरह गहरा प्यार बहुत सारी चीजों का मतलब है; आपके पास जीवन के बारे में अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण है, आप नई चीजों की कोशिश करने के लिए तैयार हैं (जब तक कि आपका आदमी भी करता है), और आप भविष्य के बारे में सोचना शुरू कर देते हैं, भले ही विचार एक साथ बढ़ता हुआ पुराना आपको बाहर निकाल देता हो ।

किसी व्यक्ति से जुड़े होने का मतलब यह भी हो सकता है कि उन्हें याद करना आपके लिए बहुत कठिन है ।

ज़रूर, टेक्स्टिंग और वीडियो चैटिंग एक हद तक काम कर सकती है, लेकिन वास्तव में ऐसा कुछ भी नहीं है, जो वास्तव में आपके बू के साथ होने की तुलना कर सकता है – खासकर जब आप उन्हें बहुत याद करते हैं ।

यह कहने के लिए कि आपको पाठ याद नहीं है या जब आप उन्हें याद करते हैं तो अपने महत्वपूर्ण दूसरे को कॉल न करें । लंबी दूरी के संबंधों के साथ और यहां तक ​​कि ऐसे समय में जब आप दोनों लंबे समय तक एक साथ नहीं रह सकते हैं, संचार कुंजी है । आप उसके लिए कैमरे पर शरारती निकलना चाहते हैं या सिर्फ अपने दिन के बारे में बात करने के लिए कॉल करते हैं, संचार वह है जो आपको प्यार करता है जो आपको उतना बुरा नहीं लगता है ।

 

किसी को याद करते हुए उद्धरण

“मुझे आश्चर्य है कि अगर यह सिर्फ इतना है कि किसी को इतना बुरा याद आता है – जैसे कि पेट में थोड़े से वार होने पर, हर बार जब आप उनके बारे में सोचते हैं ।”

– केट एलिसन

“और मुझे लगता है कि जब कोई मज़ेदार घटना घटती है तो आपको सबसे अधिक दुख होता है । क्योंकि उस एक पल में मैं खुद को हंसता हुआ पाता हूं, और अगले सेकंड के भीतर मैं आपको बताना या पाठ करना चाहता हूं कि क्या हुआ था । और फिर यह मुझे फिर से, हर एक बार मारता है, कि अब आप वहां नहीं हैं । यह कि मैं उस एक बात को खो देता हूं जो मेरे लिए मायने रखती है । ”

– एलिजाबेथ वान डेन अबीले

“पिछली बार जब मैंने जीवित महसूस किया था – मैं तुम्हारी आँखों में देख रहा था ।

सांस लेते हुए अपनी हवा… । आपकी त्वचा को छूना …

… अलविदा कहा… ।

पिछली बार मैंने जीवित महसूस किया था । मैं मर रहा था ।”

– रणता सुजुकी

“मुझे उसकी आँखें याद हैं । वे मेरे जैसे ही हैं । जब भी मैं आईने में देखता हूं मैं उसे देखता हूं । मैं अपने आप को बहुत ज्यादा नहीं देखने की कोशिश करता हूं । ”

– Ida Løkås

“जब मैं छोटा था तब मुझे समझ नहीं आया था, लेकिन अब, मुझे पता है, अनुपस्थिति एक क्षतिग्रस्त पक्षी की तरह, एक अंधेरे पक्षी की तरह कैसे मौजूद हो सकती है ।”

– ऑड्रे निफेनेगर

“प्यार में वृद्धि अनुपस्थिति की जगह से होती है, जहां कल्पना अपने स्वयं के उपकरणों के लिए छोड़ दी जाती है और आपको बहुत अधिक होने के लिए बनाती है, तब वास्तविकता कभी भी अनुमति देती है ।”

– जेमी वीज़

“… दुखद बात यह है, कि मैं शायद तुमसे प्यार करता हूँ कि मैं तुमसे प्यार करता था जब मैं तुम्हें जानता था ।

कुछ लोगों को यह अजीब लग सकता है ।

लेकिन इसकी सच्चाई यह है कि आप किसी के लिए जितना प्यार महसूस करते हैं और एक व्यक्ति के रूप में आपके ऊपर उनका जितना प्रभाव पड़ता है, उतना किसी भी तरह से नहीं है, जितना आप उन्हें जानते हैं ।

– रणता सुजुकी

“हम तब तक चलते हैं जब तक कि अधिक घर नहीं होते हैं, समुद्र तट के हिस्से के लिए सभी रास्ते जहां करंट लहरें आती हैं, फिर वापस बाहर निकलती हैं ताकि दो लहरें टकराएं, पानी गीजर की तरह ऊपर चढ़े । हम देखते हैं कि थोड़ी देर के लिए और फिर स्कॉटी कहते हैं, “काश माँ यहाँ होती ।” मैं ठीक वैसा ही सोच रहा हूं । यह है कि आप जानते हैं कि आप किसी से प्यार करते हैं, मुझे लगता है कि जब आप किसी चीज का अनुभव किए बिना नहीं कर सकते हैं तो कोई अन्य व्यक्ति इसे देखने के लिए वहां गया था । हर दिन मैंने अपने सिर पर समाचार, घटना, और गपशप, बुलेट-पॉइंटिंग को मेरे सिर में रखा और यहां तक ​​कि रात में बिस्तर पर जोआनी को बताने से पहले अपनी कहानियों का पूर्वाभ्यास भी किया । ”

– काऊ हार्ट हेमिंग्स

“हेनरी सीख रहा था कि समय के अलावा दूरी बनाने का एक तरीका है- पहाड़ों और समय क्षेत्र से अधिक उन्हें अलग करना । वास्तविक दूरी, जिस तरह से आपको दर्द होता है और आश्चर्य करना बंद हो जाता है । लालसा इतनी बुरी है कि यह देखभाल करने के लिए चोट करने लगती है । ”

– जेमी फोर्ड

“जब आप लोगों को याद करते हैं तो यह कठिन होता है । लेकिन आप जानते हैं कि यदि आप उन्हें याद करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप भाग्यशाली हैं । इसका मतलब है कि आपके जीवन में कोई विशेष था, कोई गायब था । “

– निक्की शिफेलबीन

“मैंने आपके बारे में सोचा और आप इस सुंदरता से कैसे प्यार करते हैं,

और अकेले लंबे समुद्र तट पर चलना

मैंने मापा गड़गड़ाहट में लहरों को सुना

जैसा कि आपने और मैंने एक बार उनका एकरस वचन सुना था ।

 

मेरे चारों ओर, मेरे से परे, गूंज रहे थे

समुद्र का ठंडा और स्पार्कलिंग सिल्वर –

हम दो मौत और उम्र से गुजरेंगे

इससे पहले कि आप मेरे साथ फिर से आवाज़ सुनें । ”

– सारा टीसडेल

“मैं यह नहीं जान सकता कि अगले दिन क्या लाएगा- अनिश्चितता मुझे दो में देख रही है । कमरे में अंधेरा है । खिड़की पर एक टिमटिमाती मोमबत्ती जलती हुई कुछ फीट दूर जाती है । मैं एक गहरी सांस लेता हूं, जो कहना है, जितनी गहरी सांस मैं ले सकता हूं ।

 

“आप ठीक है न?” सारा पूछती है ।

 

मैंने अपनी बाहें उसके चारों ओर लपेट दीं । “मैं आपको याद करता हूं,” मैं कहता हूं ।

 

“आप मुझे याद करते हैं? लेकिन मैं यहीं हूं ।”

 

“यह किसी को याद करने का सबसे बुरा तरीका है । जब वे आपके बगल में सही होते हैं और आप उन्हें वैसे भी याद करते हैं ।”

– पिटकस विद्या

“आपके और आपके दोस्तों के बीच थोड़ा अंतर होना चाहिए, हालांकि आप उनके साहचर्य को याद करेंगे और आप उनके अपमान को भी याद करेंगे ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“लेकिन जैसे-जैसे साल बीतते गए, उसने उसे और अधिक याद किया, कम नहीं, और उसके लिए उसकी ज़रूरत एक ऐसी कट बन गई, जो खत्म नहीं होगी, लीक करना बंद नहीं करेगी ।”

– डेनिस लेहेन

“और शायद कुछ कभी नहीं समझेंगे,

यह ज्यादातर विदाई है जो हमें एकजुट करती है, और हमारी स्मृति में हमेशा के लिए रहती है,

पहली मुलाकात से भी ज्यादा । ”

– मिमी नोविक

“आपसे प्यार करना गलती है,

मैं इसे स्वीकार करता हूं ।

यह आपको याद करने के लिए एक आपदा है,

में इसके लायक हूँ ।

लेकिन जब यह आपको छोड़ने का कारण है,

मुझे इससे घृणा है,

कारण चाहे कितना भी मजबूत क्यों न हो;

कोई भी लंबी विदाई का हकदार नहीं है । ”

– रोबी औलिया आब्दी

“क्या तुमने कभी मुझे याद किया?

जिस तरह से हमने एक दूसरे को पास रखा,

हमारे इतिहास के बारे में क्या?

क्या आपने मेमोरी को ब्लॉक कर दिया है

उन चीजों में से जो सबसे ज्यादा थीं? ”

– एरिक ओवरबी

“जब मैं अच्छे समय को याद करता हूं,

मुझे वह याद रखना चाहिए

चाहे मैंने कितनी भी कोशिश की हो,

मैं कभी स्वाद नहीं धो सकता था

मेरे होठों पर शक करने के लिए,

यही कारण है कि अपने चुंबन के हर स्वाद

मुझे तीखे अकेलेपन से मारो

(अपने स्पर्श के समय भी

हाथ मोक्ष की तरह लगा),

और यह “सुरक्षित स्थान”

मैंने अपनी कविताओं के माध्यम से पूजा की

मेरी कल्पना का एक उत्पाद था

आपके शब्दों या कार्यों से अधिक । ”

– विरोनिका तुगलेवा

“सोचो, —लेकिन नहीं; कुछ भी न सोचें, मेरे लंबे छायादार गलियों में, सोचा के व्यापार को छोड़ दें, जिनकी सुरीली उदासी मेरे साथ जुड़ जाएगी; पिछली बार जब मैं उनके साथ था तो मुझे जो खजाना मिला था, मैं उससे काफी पहले वहां चलूंगा । ”

– मेरी राबुटिन-चैंटल डी सेविग्ने

“कुछ वर्षों के दौरान, मुझे आशा थी कि वह जीवित है; और मुझे लगता है कि, शब्द, असंख्य के शाब्दिक और अव्यवहारिक उपयोग में, मैं कह सकता हूं कि लंदन की अपनी अलग-अलग यात्राओं पर, मैंने उनसे मिलने की उम्मीद में कई, कई महिला चेहरे के असंख्य चेहरे देखे हैं । मुझे उसे एक हजार के बीच फिर से जानना चाहिए, अगर मैंने उसे एक पल के लिए देखा; हालांकि, सुंदर नहीं है, वह एक मधुर अभिव्यक्ति और सिर की एक अजीब और सुंदर गाड़ी थी । – मैंने उसे मांगा, मैंने उम्मीद में कहा है । तो यह वर्षों से था, लेकिन अब मुझे उसे देखने से डरना चाहिए; और उसकी खाँसी, जिसने मुझे उसके साथ जुदा होने पर दुःखी किया, अब मेरी सांत्वना है । मैं अब उसे नहीं देखना चाहता; लेकिन उसके बारे में सोचो, और अधिक खुशी से, क्योंकि एक लंबे समय से कब्र में रखी गई है; कब्र में, मुझे उम्मीद है, एक मैग्डलेन की; दूर ले जाने से पहले, चोटों और क्रूरता से बाहर निकल गया था और उसके सरल स्वभाव को बदल दिया था, या रफ़ियों की क्रूरता ने बर्बाद कर दिया था जिसे उन्होंने शुरू किया था । “

– थॉमस डी क्विंसी

“आपके पास वापस आने का विचार कुछ ऐसा था जैसे किसी भिखारी को पैसे देना: किसी व्यक्ति को खुद बुरा लगता है यदि वह किसी भिखारी को पैसे देता है या यदि वह ऐसा नहीं करता है ।

-रेड व्हाइट लव: द लव ऑफ लिवरपूल एफसी ”

– मुस्तफा डोनमेज़

“आपको लगता है कि किसी को पकड़ना उन्हें और करीब लाएगा । आपको लगता है कि आप उन्हें इतनी मेहनत से पकड़ सकते हैं कि जब आप खींच लेंगे, तब भी आप उन्हें महसूस करेंगे ।

हर बार एलीनोर पार्क से दूर जाने के बाद, उसे लगा कि उसका नुकसान हो रहा है । ”

– रेनबो रोवेल

 

“मुझे लगता है कि आत्माओं का शुद्धतम, दिल के सबसे नाजुक लोगों के लिए, जो थोड़े समय के लिए होना चाहिए । उन्हें आपकी हथेली में नहीं रखा जा सकता है ।

 

एक गौरैया की तरह, अपने पोर्च पर रोशनी । उनका गीत संक्षिप्त हो सकता है, लेकिन हम और अधिक माँगने के लिए कितने लालची होंगे? नहीं, आप गौरैया नहीं रख सकते । आप केवल यह आशा कर सकते हैं कि जैसे ही वे उड़ जाएंगे, वे आपके साथ थोड़ा सा भाग लेंगे । ”

– एम्म कोल

“अलोननेस और ऑल-ऑननेस हमारी प्रामाणिक प्रकृति है । हम हमेशा अकेले हैं और सभी एक हैं । हम अकेले और ऑल-वन इस ग्रह में आए । हम अकेले और सभी को छोड़ देंगे । और इस दुनिया में हमारे पूरे रहने के दौरान, चाहे हम रिश्तों में कैसे भी शामिल हों, हम अकेले और सब-के-सब बने रहते हैं, हालाँकि हम इसके बारे में भूल सकते हैं या दिखावा कर सकते हैं ।

 

सच्चे प्रेम का इस विचार से कोई लेना-देना नहीं है कि कोई मेरी आत्मा का दूसरा हिस्सा है और उसे संपूर्ण होने और संपूर्ण महसूस करने के लिए मुझे उसकी आवश्यकता है । केवल तभी जब हम अकेले हो सकते हैं और किसी के साथ सब-कुछ सच्चा प्यार हो सकता है, भले ही वह कोई हमारे साथ हो या न हो ।

 

और फिर भी … मुझे तुम्हारी याद आती है … “

– फ्रेंको सैंटोरो

“, यह सिर्फ एक व्यक्ति नहीं है जो एक घर को भरता है, यह वहाँ है, मैं बाद में वापस आऊंगा, उनके टूथब्रश और अप्रयुक्त टोपी और कोट, उनकी निरंतरता ।”

– डेविड मिशेल

“हमेशा तुम्हारा एक हिस्सा होगा जो उसे याद करता है । आप कुछ ऐसा देखेंगे जो आपको उसकी याद दिलाता है और उसके बारे में उसे बताना चाहता है, केवल यह महसूस करने के लिए कि वह अब वहां नहीं है । तब आप फिर से उसका नुकसान महसूस करेंगे । (Ravyn)

तुम मेरी मदद नहीं कर रहे हैं, रेविन । (जैक)

मुझे पता है, दोस्त । लेकिन आप अंततः खुद के साथ शांति बनाएंगे, और यह सबसे महत्वपूर्ण बात है । आखिरकार, जब आप उसके बारे में सोचते हैं तो आप फिर से मुस्कुराने में सक्षम होंगे । (Ravyn) “

– शेरिलीन केन्यन

“मुझे लगा कि मैं उसके ऊपर था! तो मेरा दिल अभी भी चीर क्यों रहा था? मुझे आज भी यह दुःख क्यों हुआ? मुझे यह अजीब अनुभूति हुई कि भगवान मेरे साथ थे । और वह गुस्से में था । वह बहुत गुस्से में था – मुझ पर नहीं और जैक में नहीं । मैं जिस पीड़ा से गुज़र रहा था, उस पर भगवान नाराज थे । मैं सोचता था कि क्या भगवान ने पाप से नफरत की थी, क्योंकि यह विनाश का कारण था । एक पल के लिए मुझे एक भगवान के लिए खौफ महसूस हुआ, जो मुझे उन चीजों से नफरत करने के लिए पर्याप्त प्यार करता था जो मुझे उनसे नफरत करने के लिए चोट पहुंचाते हैं । ”

– सुसान ई । इसहाक

“मैं आपके नाम के बारे में बहुत उत्सुक हूं । यह सुनते ही मैं फिर भी उछल जाता हूं । मुझे अब भी लगता है कि मेरे पेट में कहीं न कहीं तेजस्वी है । मुझे लगता है कि मुझे किसी से भी ईर्ष्या है जो इसे कहना चाहता है क्योंकि यह मेरा अधिकार नहीं है । अब से मैं एक सुपरमार्केट में खड़ा रहूंगा और कोई मेरे साथ गलती से ब्रश करेगा, आपका नाम कंफ़ेद्दी की तरह उनके मुंह से गिर रहा है । मैं वह सब कुछ छोड़ दूंगा जो मैंने पकड़े हुए है मेरे घुटने उस तरह से लड़खड़ाएंगे जैसे उन्होंने तभी किया था जब मैं आपके साथ था । अब से कई साल बाद भी मुझे याद है कि आपका नाम मेरे मुँह में कैसे आया था और मुझे आपको फिर से याद करना शुरू करना होगा । ”

– अज़रा

 

“बहुत अधिक समय से पहले मैं उसकी मिनट खामियों को भूल जाऊंगा । यही कारण है कि आप सबसे अधिक गायब हैं, उन छोटे दोषों । वे आपकी त्वचा के नीचे दब जाते हैं । पूर्वव्यापी में धीरज रखें । ”

– ट्रेसी गुज़मैन

“जिन चीजों को आपने कभी फिन के साथ नहीं देखा होगा, वे आपको उसकी याद दिला सकते हैं क्योंकि वह एक व्यक्ति था जिसे आप दिखाना चाहते हैं । “वह देखो,” आप कहना चाहते हैं क्योंकि आप जानते हैं कि वह सोचने का एक तरीका खोज लेगा यह अद्भुत था । आपको इसे प्रदर्शित करने के लिए दुनिया के सबसे चौकस व्यक्ति की तरह महसूस करना है । ”

– कैरोल रिफ्का ब्रंट

“वह जिस तरह से चला गया था वह याद किया, जिस तरह से वह घबराए जब उसने अपनी जेबों में हाथ डाला, जिस तरह से उसके काले बाल उसकी बेमेल आँखों में गिर गए । जिस तरह से वह करने के लिए प्रतिबद्ध है उससे पहले उसके चेहरे पर एक मुस्कुराहट झिलमिलाहट होगी, जिस तरह से वह उसे देखती थी, वह दुनिया का एकमात्र व्यक्ति था । ”

– केट लट्टे

“घर वापस जाओ

 

मैं आपके बारे में नहीं सोच सकता,

बिना मुस्कुराये ।

मैं क्या नहीं दूंगा,

वहाँ वापस जाने के लिए,

तुम मुझे अपनी बाहों में ले लो,

आपको चूमूं,

और आपको बताते हैं,

“मैं अभी भी तुमसे प्यार करता हूं ।”

 

अब तीन दशक हो गए हैं,

और फिर भी, आपकी मुस्कान मेरे साथ है,

आपकी लहर अलविदा,

तुम्हारी आँखों में प्यार,

और बाकी सब कुछ तुमने मुझे दिया,

इससे पहले कि हाइवे कोहरे में बहता,

और अपनी आत्मा को चुरा लिया ।

 

ओह- अपनी तरफ से फिर से लौटने के लिए,

सुखद पहाड़ी बांध के पास मछली,

मेयर के जंगल के माध्यम से वृद्धि,

अपनी बड़ी पहाड़ी पर घूमो,

अपने जुड़वां बिस्तर में सो जाओ,

हंसी के साथ अपना कमरा भरें-

और मारिजुआना धूम्रपान ।

 

आप घर लौटे-

और मैं सड़क पर उतर गया,

मिला नया प्यार,

सुरक्षित रूप से उन्हें मेरे पंख के नीचे ले लिया,

और मेरे दिल में गहराई से ।

 

लेकिन आप जानते हैं, जैसा कि मैं करता हूं-

यह हमेशा संभव नहीं था ।

मेरे पास हमेशा आग नहीं थी-

लंबा खड़ा होने का साहस,

विस्तार करने की खुशी,

और न ही गहराई से प्यार करने के लिए ।

ये आपके सभी उपहार थे –

मुझे सम ।

 

Someday-

जब मैं अच्छे के लिए अपनी आँखें बंद करता हूँ,

और रोते हैं-

“भगवान- मुझे माफ कर दो क्योंकि मैंने पाप किया है”

मैं ख़ुशी-ख़ुशी आपकी तरफ से लौटूँगा,

तुम मुझे अपनी बाहों में ले लो,

आपको चूमूं,

और आपको बताते हैं,

“मैं अभी भी तुमसे प्यार करता हूं ।”

– जॉर्ज लीडी

“वह खुद के दूसरे आधे हिस्से की तरह था,” बोरिस कहते हैं … उलरिच का कहना है, ‘आपने {उसे} नहीं खोया है, आप जानते हैं । मुझे नहीं पता कि क्या यह कहने में मदद करता है । मैंने एक दोस्त को एक बार खो दिया था, और मुझे पता है कि यह कैसे होता है ।

‘वह तुम्हारे भीतर अपना रास्ता खोज लेगा, और तुम उसे आगे बढ़ाओगे । अपने दिल की धड़कन के पीछे, आप एक और, बेहोश और कदम से बाहर सुना होगा । लोग कहेंगे कि आप उसकी राय बोल रहे हैं, या आपके बाल उसके जैसे हो गए हैं ।

‘उसके बारे में अधिक तथ्य नहीं हैं – वह हिस्सा खत्म हो गया है । अब आवश्यक चीजों का समय है … धीरे-धीरे आप उससे बड़े हो जाएंगे, और उसे अपने बेटे के रूप में प्यार करेंगे ।

‘आप जीवन को मृत्यु से अलग करने वाली रेखा के पास रहेंगे । आप दु: ख की बुद्धि में अनुभव करेंगे । आप तब तक इंतजार नहीं करेंगे, जब तक लोग उनके लिए शोक नहीं करेंगे; जब आप अभी भी जीवित हैं, तब आप उन्हें अपना दु: ख देंगे, क्योंकि उसके बाद निर्णय दूर हो जाता है, और केवल होने का चमत्कार रहता है ।

– राणा दासगुप्ता

“सितंबर थोड़ा हँसा । उसने इसे हल्का और खुश करने की कोशिश की, जैसे कि यह सब अब खत्म हो गया है और जब आप इसके बारे में सोचते हैं तो यह कितना मज़ेदार था, कि बस आपके द्वारा किसी अन्य व्यक्ति को चोट न पहुंचे । लेकिन यह बिल्कुल सही नहीं निकला; उसके हँसने में भारीपन था जैसे एक गिलास के नीचे बर्फ । वह अभी भी शनिवार को याद किया, फिर भी वह उसके पास खड़ा था! उसे याद करना उसके लिए एक कड़ी, गहरी हड्डी की तरह एक हिस्सा बन गया था, और उसे इसे जाने देने के लिए कुछ शब्दों की ज़रूरत थी । इस सब समय में, उसने शनिवार को याद करने की तुलना में अधिक समय व्यतीत किया । ”

– कैथेर्नने एम । वेलेंटी

“कभी बॉयफ्रेंड नहीं? तुम प्यार में कभी नहीं रहे हैं? “

जैसे ही मैं अपना सिर हिलाता हूं, मैं खिड़की से बाहर देखता हूं, कोल की धूप से भरी आंखों को फिर से देखने के लिए तरस जाता है ।

“चिंता मत करो,” टाइगर ने कहा । “प्यार करना आसान नहीं है और यह अपने समय पर होता है । बस वहीं लटके रहो । वह चारों ओर आ जाएगा ।”

– जॉर्ज लीडी

“खुशी यहाँ चारों ओर है, लेकिन फिर भी कुछ खुशी को परेशान करता है, एक लापता कारक खुशी के घेरे में हर जगह मौजूद है, खोए हुए शब्दों की भाषा में समझाना नहीं जानता है, अनजाने में इस मामले को परेशान करता है जो अभी तक परेशान करता है, कहीं दर्द होता है … कहीं खो गया, “

– देबोलीना भवाल

“वह एबोनी के लिए कामना करती थी क्योंकि वह हर बार चाहती थी कि वह अपने पिता के कंधे पर या किसी भी बंधन-साथी के कंधे पर या किसी पेगासस में लेरिन्गे को देखे । या किसी भी समय उसने एक सांस ली, उसने फिर से एबन के लिए कामना की ।

– रॉबिन मैकिनले

“रक्त का एक प्रवाह उसकी बांह के नीचे सरक गया ।

उसे कुछ नहीं लगा । उसने ही इसे देखा ।

क्योंकि उसके गुम होने जैसा कुछ भी नहीं हुआ ।

उन्हें शक था कि कुछ भी नहीं होगा ”

– रेनी अहदी

“क्या आप किसी के दिल में इतने गहरे प्यार करते हैं, आप उन्हें अपने पास छिपाए रखना चाहते हैं?”

– दिनेश कुमार बीरन

“किसी को याद करना उसके बारे में सुंदर-उसकी हंसी, उसके गीत, उसके स्पर्श, उसकी गंध, उसके शब्दों की शक्ति और उसकी याद में उसकी आदर्श छवि के रूप में निरंतर छाया पर रहने वाली हर चीज की गूंज है ।”

– रिचर्डेल ई । गुडरिक

“मैं उसे उन सभी चीजों के लिए याद करता हूं जो वह अपने आप में देखना भूल गया था और अगर मैं भाग्यशाली हूं तो हमें एक लौ को फिर से जागृत करने में मदद मिलेगी जो पहली बार में कभी भी सेट नहीं हुई ।”

– निक्की रोवे

“मैंने अपना सिर हिला दिया । “मुझे पता है,” मैं जवाब देता हूं । “आप उसे भी खोज रहे हैं ।”

हम एक पल के लिए खड़े होते हैं, शांत समुद्र में दिखाई देने वाले सितारों को घूरते हैं । मुझे पता है कि मैगियानो मुझे क्यों नहीं देखता है । मैं उसे उसकी बहुत याद दिलाता हूं ।

“मुझे खेद है,” मैं एक लंबे विराम के बाद फुसफुसाया ।

“मत बनो ।” एक छोटी सी, उदास मुस्कान उसके होंठों को छूती है । “उसने इसे चुना ।”

– मेरी लू

“कोई दिन ऐसा नहीं है, जो मेरे बारे में सोचे बिना, किसी और की बाहों में मरते हुए, तुम्हारे बिना है ।”

– एंथोनी लाइसेंसी

“बहुत बार मुझे एहसास होता है कि लोग जो समय बिताते हैं वह रिश्तों को बनाए रखने में उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि वे एक साथ बिताते हैं ।”

– जायसी रचेल

वह

 

तुम्हारी फुसफुसाहट की आवाज़ें

आपकी स्मृति के चित्र

अपनी हंसी का संगीत

आपकी मुस्कान का चित्रण

मेरे दिमाग पर नाच रहे हैं

 

मोहब्बत

अपने सांस की गर्मी

आपके स्पर्श की अनुभूति

आपकी अनुपस्थिति की उपस्थिति

क्या मेरी इच्छा है?

 

अपने मन का ज्ञान

आपके चुटकुलों की विडंबना

अपने सपने तक पहुँचने की इच्छा

एक योद्धा

क्या मेरी योग्यता है

 

लेकिन वह लड़की फिसल जाती है

अस्तित्व समाप्त

यादें दोहराती रहती हैं

याद

मरने “

– झुनमार सिमिला

“यह बस किसी भी आसान नहीं जा रहा है, यह है

यह कभी दूर नहीं जा रहा है, यह आपको याद कर रहा है ।

यह एक दुःख बन जाता है जिसे मैं खुद में समाहित कर लेता हूँ – साथ ही अन्य सभी दुःख – और चुपचाप अपने साथ हमेशा के लिए ले जाता हूँ … “

– रणता सुजुकी

“हालांकि, आप अपने सपनों के व्यक्ति से मिलने की उम्मीद कर रहे हैं और सपने देख रहे हैं, यह केवल तभी है जब आप उनसे मिलते हैं कि आप उन्हें याद करने लगेंगे । ऐसा लगता है कि किसी वस्तु की उपस्थिति को उसकी अनुपस्थिति को महसूस करने के लिए आवश्यक है (या किसी चीज़ की अनुपस्थिति को महसूस करने के लिए) । एक तरह की लालसा उनके आगमन से पहले हो सकती है, लेकिन आपको उनकी अनुपस्थिति में अपनी निराशा की पूरी ताकत महसूस करने के लिए मिलना होगा । ”

– एडम फिलिप्स

“जो आप हमेशा के लिए प्यार किया है उसे याद करने के लिए एक बहुत दुख की बात है, ऐसा लगता है, और पता है कि वह घर पर इंतजार कर रही है ।”

– दान गले

सर्द गर्मी की रात

रात का सन्नाटा है

लेकिन आपकी आवाज चिल्ला रही है

मेरा मन याद दिला रहा है

आपके प्यार में कमी है

 

रात ठंडी है

अपनी भुजाओं की लालसा

मुझे आपकी गर्मी चाहिए

और तुम चले गए

 

भोर आसन्न है

मैं तुम्हारा सपना देख रहा हूँ

मेरी आँखें रो रही हैं

तुम्हे याद कर रहा हूँ

 

सूर्योदय की झलक

मेरे चेहरे को छूना

मेरी त्वचा पर गर्मी

अपने हाथ के स्पर्श की तरह

 

सूर्य एक बार फिर जन्म लेता है

नई उम्मीद, नई उम्मीद

उम्मीद है कि तुम मुझे याद करोगे

आपको देखकर आशा है ”

– झुनमार सिमिला

“प्रिय नताशा,

 

यह आधी रात है । मैं सो नहीं सकता । विचार मेरे सिर के माध्यम से रेंग रहे हैं जैसे कि हम कभी भी हर शहर में गगनचुंबी इमारतों के शरीर के चारों ओर अंधेरा हो जाता है । नीचे से, ऊपर, पहले सड़क पर जीवन का दम घुटता है और फिर सिर और मस्तिष्क तक उठता है, धुंध और बादलों में चक्कर लगाता है जब तक कि काला इतना ऊपर नहीं आ जाता कि किसी को यह भी याद नहीं रहता कि सितारे क्या दिखते थे ।

 

यह तब होता है जब मैं जागता हूं और आपको सोचता हूं । मुझे आप की याद आती है ।”

– मेलोडी रेमोन, बर्निंग डाउन रोम

 

 

“दिन तक, इयान सितारों की तरह था, वहाँ लेकिन वहाँ नहीं । रात में जब दु: ख के जानवर उसके लिए आए थे । ”

– एलेनोर मोर्स

“हम दोनों ने ठीक से बात करते हुए काफी समय हो गया । मैं इसका अनुमान लगाता हूं क्योंकि हमारे और ik के बीच बहुत सी चीजें गलत हो गई हैं और अब सड़क पर वापस आना मुश्किल है; जिस सड़क पर हम पहले यात्रा करते थे । आप हर बार जानते हैं कि मैं अपने दूत को पहली बार खोलता हूं कि मैं जांच करता हूं कि आप ऑनलाइन हैं या नहीं । चलो फिर से शुरू करते हैं और पुराने शिट्स पर चर्चा नहीं करने की कोशिश करते हैं … लव यू ”

– तैमूर मदनी

 

“मृत हमारे समय की जेल से प्रतिरक्षा कर रहे हैं । जीवित और मृत लोगों के बीच की दूरी बहुत बड़ी हो सकती है, लेकिन समय का मृत अनुभव, जब वे अपने प्रियजनों के साथ पुनर्मिलन करते हैं, तो केवल कागज-पतला होता है । ”

– सूजी कासेम

 

“मुझे याद होगा कि मैं उसे कैसे चाहता था और उससे नफरत करता था और कामना करता था कि वह मुझे अकेला छोड़ दे और मुझे कभी जाने न दे । और मैं उसे याद करूंगा ।

– एमी हर्मन

 

उन्होंने कहा, ” मुझे उस तरह से याद करना पसंद नहीं है, जिससे उसे दुख पहुंचा हो । उसे हर्ट करता है । मुझे यकीन है कि यह अभी भी करता है; मैं बस देखने के लिए आसपास नहीं हूं, और मुझे उस पर निवास पसंद नहीं है । वह केवल सामान्य है । उन लोगों को याद करना जो आप अभी भी प्यार करते हैं, और उन्हें दर्द और गुस्से में और अपमानित नहीं देखना चाहते हैं । ”

– कैटिलीन आर । कीर्णन

 

 

“जबकि मैं उसके बाद जोनाथन की अशांति के बुरे सपने से त्रस्त था, यह केवल अब था कि मैंने फिर से अडायर को देखा और उसे इतना बदला हुआ देखा – कि मैं स्वीकार कर सकता था, यहां तक ​​कि खुद को भी, कि यह मैंने उसे देखा था । , मैं किसके लिए तरसता था, मैंने किसके लिए, शारीरिक रूप से हासिल किया । यही कारण है कि मैं Adair के लिए मेरी इच्छा में ल्यूक को धोखा दिया था । यह इतना असामान्य नहीं था, क्या यह था? एक आदमी के साथ रहना जबकि आपका मन दूसरे पर है? इस दूसरे आदमी के बारे में सोचना बंद करने में असमर्थ होना, जो एक कारण या किसी अन्य के लिए, आपके बगल में बैठने वाला नहीं था । जिस तरह से उसने तुम्हारी आँखों को देखा, उसकी दुष्ट मुस्कान के बारे में सोचकर और उसे पकड़ते समय वह कैसा था, यह सोचकर कि तुमने उसके हाथों के स्पर्श पर कैसे प्रतिक्रिया दी । एकान्त क्षणों में, आपको छोटी-छोटी अंतरंगताएँ, आपकी त्वचा का अहसास, आपके द्वारा छुआ हुआ रास्ता, उसके सदस्य के मखमली झपकी, जिस तरह से उसने चखा था, की याद आ गई । आपने उसके बारे में सोचा भले ही आप उसके साथ कभी नहीं हो सके । उसकी अनुपस्थिति एक खुजली की तरह थी जिसे आप कभी खरोंच नहीं सकते । ”

– अल्मा काट्सु

“फिर मैं चार्ली और हमारे पहले नए साल के अलावा सोचता हूं, और मैं उसे कैसे याद करता हूं । मैं उसे बहुत याद करता हूं, लेकिन यह भ्रमित करने वाला है, क्योंकि मैं उसे मरने से बहुत पहले याद कर चुका था, और यह सब की कुतिया है । मरने से पहले मैंने उसे बहुत याद किया । “

– जैसा । राजा

 

“कामों, गोल्फ के खेल, यात्राओं और बैठकों की एक जोरदार संरचना को बनाए रखने के उनके प्रयासों के बावजूद, कभी-कभी ऐसे दिन होते थे, जो बारिश से भरा होता था और जीवन से गायब भागों के कुतरने की भावना से छू जाता था । जब फूलों की क्यारियों में काई कीचड़ दौड़ गई और बादलों ने रोशनी बिखेर दी, तो वह अपनी पत्नी को याद करने लगा । “

– हेलेन सिमोंसन

 

“आप स्थानों को याद कर सकते हैं । आप लोगों को याद कर सकते हैं ।

बस यह जान लें कि आप वास्तव में क्या गायब हैं जिस तरह से चीजें थीं । और यहां तक ​​कि अगर आप फिर से वहाँ जा सकते हैं… । उन्हें फिर से देखें… । आप वापस नहीं जा सकते

वे समान नहीं हैं

आप समान नहीं हैं

उनके नुकसान ने आपको बदल दिया । “

– रणता सुजुकी

 

“खाली स्थान

 

मैं कम महसूस करना चाहता था ।

भावनाओं पर बोझ न बनने के लिए,

उदासी न महसूस करने के लिए,

नुकसान न जानने के लिए ।

मैंने निर्जीव को उकसाया,

सर्दियों में गर्व से खड़े होने वाले पेड़,

उनकी पत्तियाँ याद नहीं ।

मैं भारहीन होना चाहता था,

सीमा का अनुभव नहीं करने के लिए ।

मुझे पास करने का समय नहीं चाहिए

दिनों, महीनों, वर्षों का कलंक ।

यह बहुत जल्दी चला गया,

मैं समझ लेना चाहता था,

इसे पकड़ो ।

इसने मुझे हटा दिया,

अमूर्त,

प्रकाश की तरह ।

मैं तुम्हारे जाने से पहले जीवन को संरक्षित करना चाहता था ।

मैं दुःख नहीं जानना चाहता था

 

लेकिन दर्द ने मुझे जोड़े रखा ।

इसका मतलब था कि मैं तुमसे प्यार करता था,

इसका मतलब था कि मैं हमेशा थोड़ा टूट जाऊंगा,

इसका मतलब था कि हमारा प्यार सभी खाली जगहों से भरा है ।

इसका मतलब था कि तुम हमेशा के लिए मेरे साथ रहोगी । ”

– जैकलीन साइमन गुन

“किसी को याद करना अत्याचार का सबसे बुरा रूप है क्योंकि यह कभी नहीं जाता है कि आप कहाँ हैं या आप अपने जीवन के साथ क्या करते हैं । जब कोई व्यक्ति चला गया है और आपके पास उनमें से सभी एक फजी याद है, तो यह उन लोगों से ग्रंथों के साथ अपने फोन को सुनने के लिए जैसा था, उनकी कंपनी में रहते हुए आपको जो आनंद का अनुभव हुआ, वह उदाहरण जब बंधन आपने साझा किया, तो आप लंबे समय तक वह सब खो गया और प्राप्त किया जा सकता था । आपके पास यादें हैं और कुछ नहीं । और चाहे कितना भी समय बीत जाए, आप तब भी उनकी अनुपस्थिति के दर्द को महसूस करते हैं जब भी वे आपके विचारों में उठते हैं । यंत्रणा ।”

– कैरोलिन जॉर्ज

“पिछली रात कोकिला मेरी खिड़की के पास बैठी थी और उसके प्यार का खुशी भरा गीत गाया था …

हालांकि मुझे यह पसंद था, मेरे दिल ने चुपचाप आपके दिल की धड़कन के खूबसूरत गीत को याद किया! “

– अविजीत दास

“अगर तुम पास हो, तो मेरा दिल तेजी से धड़कता है,

अगर आप दूर हैं, तो मेरे दिल बेचैन हो जाते हैं,

 

जब तुम मुझे देखते हो, मेरी दुनिया बंद हो जाती है,

जब आप दूर दिखते हैं तो मैं दुनिया को रोकने की कामना करता हूं ।

 

मैं तुम्हारी मुस्कान देखने के लिए मर सकता हूं,

मैं तुम्हारे आँसू देख कर मर जाता हूँ ।

 

जब मैं तुम्हें अपने मन की बाढ़ देखता हूँ,

जब मैं ऐसा नहीं करता तो सूखा पड़ जाता है

 । “

– लूना मरियम

“यह अजीब है कि किसी को याद करने के कितने तरीके हैं । आप उन चीजों को याद करते हैं जो उन्होंने किया था और वे कौन थीं, लेकिन आप यह भी याद करते हैं कि आप कौन थे । जिस तरह से आपने जो कुछ भी कहा और किया वह सुंदर या मनोरंजक या महत्वपूर्ण था । आपने कितना मायने रखा । “

– रॉबिन रो

“यह जटिल विवरण आपको सबसे अधिक याद आता है ।

मेरे लिए, जब वह मुस्कुराता है तो आँखों के आस-पास की कोमल रेखाएँ … या वह देखो कि उसने मुझे कभी-कभी ऐसा दिया है जिसका मैं वर्णन करना शुरू नहीं कर सकता – लेकिन अगर मैं इसे फिर से देखूंगा तो मुझे पता चल जाएगा ।

यह वह नज़र थी जिसने उसे दूर कर दिया ।

मुझे पता है कि कहीं भी देखो …

यह मेरा सब कुछ हुआ करता था । ”

– रणता सुजुकी

“शायद मैं आपके लिए हिलना-डुलना आसान था क्योंकि आप एक साथ ऐसे व्यक्ति थे । मैं सिर्फ एक अतिरिक्त परत पर था … एक कंबल की तरह, आप बंद हो सकते हैं और बस एक ही महसूस कर सकते हैं … । सिवाय शायद थोड़ा ठंडा… ।

लेकिन मैं हमेशा एक टूटा-फूटा व्यक्ति था जो अपने स्वयं के सामर्थ्य से बहुत कम समय में एक साथ आयोजित किया गया था । और इसलिए आप सिर्फ दरारों में जकड़ गए और मेरे अंदर तक घुलमिल गए जब तक कि आप मेरा अविभाज्य हिस्सा नहीं बन गए । और जैसा कि दर्दनाक है, यह अभी भी मुझे जानने के लिए मुझे हमेशा अपने साथ एक हिस्सा ले जाने के लिए गर्म होता है । ”

– रणता सुजुकी

“कुछ होने की खुशी उस समय की लंबाई से आती है जिसे आप चाहते थे, यह उम्मीद कर रहा था । खुशी वास्तव में उम्मीद में निहित है । इसलिए एक बार जब आप इसे हासिल कर लेते हैं, तो यह आपके लिए अपना आकर्षण खो देता है । हर खुशी काल्पनिक होती है: जब तक आप उसके पास नहीं होते, तब तक यह खुशी को कम करता है । लेकिन जैसे ही यह एहसास होता है, यह खुश होना बंद कर देता है; हमारे हाथ पहले की तरह खाली हैं । और फिर हम अपनी इच्छा के लिए किसी अन्य वस्तु की तलाश करते हैं, और हम फिर से इसकी उम्मीद करना शुरू करते हैं । हम इसके बिना बहुत दुखी महसूस करते हैं और कल्पना करते हैं कि खुशी इसके साथ आएगी । ”

– ओशो

“मुझे लगता है कि मेरा जीवन छोटे पहेली भागों से बना है जो अब एक साथ फिट नहीं हैं । केवल एक पहेली पर काम करने की कल्पना करें कि अंतिम चित्र कभी पूरा नहीं हो सकता क्योंकि इसका एक टुकड़ा गायब है । ठीक ऐसा ही मेरे जीवन का हुआ है; इसे वापस एक साथ रखना असंभव हो गया है । ”

– ज़ीना कासेम

“ऐसा लगता है जैसे आपने एक हाथ या पैर खो दिया है, लेकिन फिर भी सहज रूप से अपने लापता अंग को महसूस करने या फिर से चलने की कोशिश करते हैं, अपने पूरे वजन को किसी ऐसी चीज़ पर रखते हैं जो अब नहीं है ।”

– ज़ीना कासेम

“दुख बेशर्म है; इसे नजरअंदाज करने से इनकार कर दिया । यदि आप इसे अपने रास्ते जाने देते हैं, तो यह घातक हो जाता है । यदि आप इसे टुकड़े द्वारा निकालने की कोशिश करते हैं, तो यह केवल ट्यूमर की तरह गुणा करता है । और अगर आप इसे लड़ने की कोशिश करते हैं, तो यह क्विकसैंड की तरह हो जाता है; आप अपना रास्ता सतह पर वापस करने की कोशिश करते हैं, और एक सेकंड के लिए आप अपने चेहरे के खिलाफ ताजी हवा को महसूस करते हैं, यह सोचकर कि आप बच गए हैं, केवल फिर से जमकर खींचा जा रहा है, पूरी तरह से निगल लिया, कुछ भी नहीं बचा । “

– ज़ीना कासेम

“हमारे मृतक दीवारों पर लटकाए गए फोटोग्राफ और शब्द बन जाते हैं, लेकिन वे हमारे दिलों की दीवारों, हमारे होंठों की खिड़कियों और हमारी आवाज़ों में भी हैं ।”

– ज़ीना कासेम

“जब अन्य प्रेमी, बाहों में,

उनके मुख्य आनन्द को आनन्दित करें,

आँसूओं में डूब गया, मेरे नुकसान का शोक करने के लिए,

मैं कड़वी रात खड़ा हूँ

मेरी खिड़की में, जहाँ मैं देख सकता हूँ

हवाओं से पहले बादल कैसे भागते हैं:

लो, क्या एक मेरिनर प्यार करता है कि मुझे बनाया!

 

-प्रोम XVII [एक महिला ने अपने प्रेमी की अनुपस्थिति की शिकायत की] “प्रेम और शिष्टता की कविता” में पाया

– हेनरी हॉवर्ड

“मुझे नहीं लगता कि मैं अब तक कहे जाने वाले पुराने कहने से पहले कभी भी पूरी तरह से समझा था:” एक माँ का दिल उसके जवान होने तक प्यार करता है, जब तक वह ठीक नहीं हो जाता, तब तक वह बीमार है और जब तक वह नहीं लौटता तब तक उसका यात्री । “

 

मैंने सभी प्रकार की प्रतीक्षा का अनुभव किया है; मैंने अपने युवा के बढ़ने और बीमार होने के लिए इंतजार किया है, लेकिन मैं अभी भी अपने छोटे यात्री का इंतजार कर रहा हूं और मुझे नहीं पता कि जब तक मैं उसे फिर से नहीं देखूंगा, तब तक यह कैसे होगा । ”

– ज़ीना कासेम

“जब कैश जाग गया, तो वह जानता था कि कुछ गलत था । बिना देखे भी, वह जानता था; हार्पर चला गया था, और वह बिस्तर में छोड़ दिया अंतरिक्ष एक लापता अंग की तरह हासिल किया । “

– समर हाइन्स

“क्या हमारे सपने महान लोगों से संदेश ले जाते हैं, जिन्हें हम खो चुके लोगों द्वारा भेजे जाते हैं, या वे हमारी हताशा और इच्छाधारी सोच का प्रतिबिंब हैं?”

– ज़ीना कासेम

“ऐसा लगता है जैसे आपने एक हाथ या पैर खो दिया है, लेकिन फिर भी सहज रूप से अपने लापता अंग को महसूस करने या फिर से चलने की कोशिश करते हैं, अपने पूरे वजन को उस चीज़ पर रखते हैं जो अब नहीं है ।”

– ज़ीना कासेम

“बहुत काम से थक गए?

क्या आपको एक छुट्टी की जरूरत है?

बच्चों की याद आ रही है क्योंकि आप कई घंटे काम करते हैं?

 

हमारे पास इसका जवाब है! रोबोट और ए.आई.

 

हम आपको रोबोट या कंप्यूटर के साथ काम पर बदल सकते हैं । इस तरह आप हमेशा के लिए घर पर रह सकते हैं!

कोई और अधिक लापता बच्चों, या बहुत थक गया!

अपने घर के पुनर्भुगतान के बारे में चिंता न करें, हम इसे केवल निरस्त करेंगे, और आपके घर को आपके अधीन बेच देंगे ।

यह हमारे लिए एक जीत, जीत की स्थिति है!

तो जाइए और देखिए अपने बॉस को । उसे बढ़ाने के लिए मत पूछो! उसे रोबोट या कंप्यूटर से बदलने के लिए कहें ।

आपको खुशी होगी कि आपने किया!

 

गर्व से बिग बिज़नेस और हमारे बैंकों द्वारा आपके लिए लाया गया । (हम आपके जैसे ही हैं, लेकिन अमीर हैं!) “

– एंथोनी टी । हिंक्स

“मुझे लगता है कि हम सभी कुछ विशिष्ट लोगों में अपने सामान्य स्पेक्ट्रम के बाहर रंग देखते हैं । और जीवन का सबसे दुखद हिस्सा ज्ञात हो रहा है कि यह कैसा दिखता है और अलविदा कह रहा है, जबकि आप का एक शांत हिस्सा निराशाजनक रूप से इसे हमेशा के लिए नीले, लाल और पीले रंग के रंगों में खोजता है । शायद मेरा सारा लेखन मेरे द्वारा देखे गए रंग के बारे में दूसरों को बता रहा है । ”

– कार्ल क्रिस्टियन फ्लोर्स

“हम सोचते हैं कि हम जो सबसे अधिक समय हमारे साथ बिताते हैं वह हमें पता है ।

फिर भी कुछ हमारी उपस्थिति को देखते हैं ।

उन लोगों की तलाश करें जो मौन में आपके कदमों का इंतजार करते हैं ।

ये आपके दिल की धड़कन की गूँज को सुनने के लिए तरस रहे हैं ।

– मिमी नोविक

“धूप की हर किरण, बारिश की हर बूंद, हर आँसू जो गिरता है, तुम मेरे लिए हो मेरे दिल में हमेशा के लिए ।”

– हीदर वुल्फ

“सुनो, एक ऐसे व्यक्ति से लिपटना जिसके कारण तुम्हें दर्द होता है, तुम्हारे दिल पर लगे घावों को ठीक नहीं करेगा, लेकिन इसे और भी खराब कर देगा ।”

– SoulWanderer_

“इस रात के शहर में, मैं आपके प्रकाश की याद से निर्देशित और आराम कर रहा हूं । मैं आपको देखता हूं, मैं आपको लगातार देखता हूं, जैसे मैंने पहली बार आपको देखा था, वेबसाइट के चक्कर में या मंत्रमुई में गंभीर चिंतन में, चपल में अकेला, जबकि चौड़ी धूप के नीचे अभी भी नदी के बाहर, आप बहुत सुंदर थे । गंभीर परिदृश्य, निर्दोष आकाश, आपके साथ ध्यान करने के लिए मौन में लग रहा था । फिर मैं आपको एक सरपट पर Veados Beach पार करते हुए देखता हूँ । मैं आपको दूरी में हंसता हुआ देखता हूं और आपकी हंसी मुझे हवा, नमकीन और ताजा, नम और मजबूत रूप में ले जाती है, और फिर से मुझे लगता है – जैसा मैंने महसूस किया- एक जीवित उपस्थिति, जीवन की उपस्थिति । “

– जोस एडुआर्डो अगुआलुसा

“हम हर किसी से मिलते हैं उनके दिल पर घाव होते हैं ।

हर कोई किसी के लिए अपने आंसुओं के बीच प्यार के बीज बिखेरने का इंतजार कर रहा है और एक बार फिर जागृत करने के लिए अपने खूबसूरत सपनों की प्रतीक्षा करने के लिए पर्याप्त धैर्य रखने की जरूरत है । ”

– मिमी नोविक

“मैंने अपने तकिये पर रोते हुए ज्यादातर रातें सोई हैं । जब मेरी आत्मा तुम्हारे बिना मेरे जीवन में अधूरी महसूस हुई । और फिर मैंने अपनी आत्मा को समझा दिया कि हम जीवन में सब कुछ नहीं कर सकते । हमें जीवन को समझने के लिए हमारे जीवन में कुछ अधूरा होना चाहिए । केवल जब हम किसी को याद करते हैं या कुछ करते हैं तो हमें उस व्यक्ति या हमारे जीवन में कुछ का मूल्य महसूस करना शुरू होता है । हम सब कुछ होने से जीवन जीना शुरू नहीं करते हैं । हम जीवन को तब जीना शुरू करते हैं जब हमारे पास कुछ छूट जाता है और फिर भी हम उस अस्तित्व में अर्थ पाते हैं । ”

– अविजीत दास

“इस रात के शहर में, मैं आपके प्रकाश की याद से निर्देशित और आराम कर रहा हूं । मैं आपको देखता हूं, मैं आपको लगातार देखता हूं, जैसे मैंने पहली बार आपको देखा था, वेबसाइट के चक्कर में या मंत्रमुई में गंभीर चिंतन में, चपल में अकेला, जबकि चौड़ी धूप के नीचे अभी भी नदी के बाहर, आप बहुत सुंदर थे । गंभीर परिदृश्य, निर्दोष आकाश, आपके साथ ध्यान करने के लिए मौन में लग रहा था । फिर मैं आपको एक सरपट पर Veados Beach पार करते हुए देखता हूँ । मैं आपको दूरी पर हंसता हुआ देखता हूं और आपकी हंसी मुझे हवा, नमकीन और ताजा, नम और मजबूत रूप में ले जाती है, और फिर से मुझे लगता है कि – मुझे लगता है कि – एक जीवित उपस्थिति, जीवन की उपस्थिति । “

– जोस एडुआर्डो अगुआलुसा

“कभी-कभी निविदा हवा हमें अपनी खुशबू लाकर किसी की उपस्थिति महसूस करने में मदद कर सकती है ।”

– अविजीत दास

“जब तुमने मुझसे पूछा, साँस, उसी हवा को साँस मैं ले रहा था, ‘और अब क्या?’ मुझे नहीं पता था कि क्या कहना है । तीन महीने बाद और मुझे अभी भी इसका जवाब नहीं पता है । मैं पूरी जिंदगी एक खानाबदोश रहा हूं । मैंने शिकागो, फिलिस्तीन, आइसलैंड से लेकर सहारा तक आधी दुनिया पार कर ली है और मैंने कभी नहीं जाना कि इस चिंताजनक भटकाने वाले नाम को क्या दिया जाए । अब मुझे पता है कि मैं तुम्हारे लिए देख रहा था । मुझे पता है कि अब आप मेरे भाग्य, मेरे देश, मेरे चर्च हैं । मुझे पता है कि यह दिसंबर बन गया जब मैंने लुआंडा को छोड़ दिया और तब से अब तक विंटर मेरे चारों तरफ एक भयंकर भेड़िये की तरह घूम रहा है । “

– जोस एडुआर्डो अगुआलुसा

“उसे लेने की उम्मीद किससे थी? उसके होठों पर एक नाम था । किसी ने उसे बहुत याद किया, इतना कि भौतिक लालसा ने उसकी छाती पर चाकू मारा और उसे पकड़ लिया, लेकिन बाहर खींचने के लिए कोई चाकू नहीं था । यह अदृश्य था, लेकिन वास्तविक था, और ब्लेड उसे गहराई में पीस रहा था क्योंकि उसे एहसास हुआ कि उसे पता नहीं था कि वह कौन गायब था । उसे इकट्ठा करने के लिए चमकते कवच में कोई शूरवीर नहीं था, या अगर वहाँ था, तो वह नहीं जानता था कि वह कौन था । “

– पामेला हरजू

“कभी-कभी मैं अपने सपनों में उसका चेहरा देखता हूं,” उसने कहा । “मैं उस महिला को याद करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता जो वह है ।”

– जैकलीन डोलमोर

उन सभी समयों के लिए जब संचार बस पर्याप्त नहीं लगता है, उद्धरण आपकी भावनाओं को शब्द दे सकते हैं और जब तक आप उसे फिर से नहीं देख सकते हैं, तब तक उससे निपटना आसान बना सकते हैं ।

अपने बू को मिस करने से ऐसा लग सकता है कि आप जितना संभाल सकते हैं, उससे अधिक है, लेकिन अगली बार जब आप निराश महसूस करने के बजाय एक साथ हो सकते हैं, तो आगे देखना क्योंकि आप अब अकेले हैं, आप दोनों को खुश करने का सबसे अच्छा तरीका है । साथ ही, उसे यह याद दिलाने के लिए कि उसे क्या याद आ रही है, उसे याद दिलाने के लिए उसे कुछ तस्वीरें भेजना  ।

Leave a Reply

Close Menu