Quotes in Hindi for friends निश्चित रूप से, दोस्ती में बहुत सारे दिली गुण और गंभीर वार्तालाप होते हैं, लेकिन कुछ ऐसा है जो हम अपने दोस्तों के साथ कुछ भी नहीं करते हैं । हम हंसते रहे! हो सकता है कि यह अपने आप पर हंसी हो, या विभिन्न चीजें जो हम एक साथ अनुभव किए गए हैं, लेकिन हंसी हर दोस्ती में एक केंद्रीय कारक है ।

हमारे दोस्त हमारे दिन को रोशन करते हैं, इसलिए आपके इंस्टाग्राम कैप्शन में ऐसा क्यों नहीं है जो आपकी दोस्ती की खुशी और खुशी को दर्शाता है?

दोस्ती के बारे में मजेदार उद्धरण उन चित्रों को एक साथ परिपूर्ण कैप्शन बनाते हैं । वे उस समय का एक बेहतर प्रतिबिंब भी हैं, न कि एक साधारण वर्णन या यादृच्छिक, अलोफ़ कैप्शन जैसे कि “स्क्वाड ।” आपके दोस्त आपकी तस्वीरों में प्रफुल्लित करने वाले उद्धरणों का भी आनंद लेंगे । वे आपके दोस्तों को हँसाएंगे और मुस्कुराएंगे । अपने इंस्टाग्राम फीड पर पिक्स की जाँच करते समय और इसमें लगाए गए अतिरिक्त विचार की वे सराहना करेंगे ।

हम सभी जानते हैं कि जीवन पागल व्यस्त है और जब आप सोशल मीडिया के साथ जुड़ने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपके पास अपनी तस्वीर पोस्ट करने से पहले हमेशा मजाकिया दोस्ती उद्धरण देखने का समय नहीं होता है ।

समस्या सुलझ गयी!

दोस्तों के लिए उद्धरण

Quotes in Hindi for friends
Quotes in Hindi for friends

 “जब दो या दो से अधिक साथियों को पता चलता है कि उनके पास सामान्य तौर पर कुछ अंतर्दृष्टि या रुचि है या स्वाद है, जो दूसरों को साझा नहीं करते हैं और जो उस क्षण तक, प्रत्येक का अपना अनूठा खजाना माना जाता है (या) बोझ) । मित्रता खोलने की विशिष्ट अभिव्यक्ति कुछ इस तरह होगी, “क्या? आप भी? मैंने सोचा था कि मैं केवल एक ही था ।”

… ऐसा तब होता है जब दो ऐसे व्यक्ति एक दूसरे की खोज करते हैं, जब, चाहे वह भारी कठिनाइयों और अर्ध-मुखर fumblings के साथ हो या जो हमें आश्चर्यजनक और अण्डाकार गति के साथ प्रतीत होता है, वे अपनी दृष्टि साझा करते हैं – यह तब होता है कि मैत्री का जन्म होता है । और तुरन्त वे एक साथ एकांत में खड़े हो जाते हैं । ”

– सी.एस. लुईस,

“आप मोटे और पतले से कड़वे अंत तक आप पर भरोसा कर सकते हैं । और आप अपने किसी भी रहस्य को रखने के लिए हम पर भरोसा कर सकते हैं – जितना आप स्वयं रखते हैं, उससे अधिक । लेकिन आप हमें अकेले मुसीबत का सामना करने देने के लिए, और एक शब्द के बिना दूर जाने के लिए हम पर भरोसा नहीं कर सकते । हम आपके दोस्त हैं, फ्रोडो । वैसे भी: वहाँ यह है गंडालफ ने आपको जो बताया है, उसमें से अधिकांश को हम जानते हैं । हम रिंग के बारे में अच्छी बात जानते हैं । हम बुरी तरह से डरे हुए हैं – लेकिन हम आपके साथ आ रहे हैं, या आपको पसंद कर रहे हैं ।

– जेआरआर । टोल्किन,

“पूरे जीवन भर खुशी सुनिश्चित करने के लिए सभी साधन, अब तक सबसे महत्वपूर्ण है दोस्तों का अधिग्रहण ।”

– एपिकुरस

“दोस्ती, आत्मा की अमरता की तरह, विश्वास करने के लिए बहुत अच्छा है । जब दोस्ती असली होती है, तो वे कांच के धागे या ठंढ नहीं होते हैं, लेकिन सबसे ठोस चीजें जो हम जानते हैं । ”

– राल्फ वाल्डो इमर्सन

“ओह, आराम, एक व्यक्ति के साथ सुरक्षित महसूस करने का अनुभवहीन आराम; न तो विचारों को तौलने के लिए और न ही शब्दों को मापने के लिए, बल्कि उन सभी को बाहर निकालने के लिए, जैसा कि वे हैं, एक साथ एक प्रकार का अनाज और अनाज, यह जानकर कि एक वफादार हाथ उन्हें ले जाएगा और उन्हें उठाएगा, जो रखने योग्य है, और फिर, एक सांस के साथ । दया करो, बाकी लोगों को उड़ा दो । “

– दीना मारिया मुल्क क्रेक

“आपका नेक दोस्त दिखावा नहीं करेगा, लेकिन धीरे से और बहुत दृढ़ता के साथ आपके अपने अंधापन का सामना करेगा । ऐसी मित्रता रचनात्मक और आलोचनात्मक है; यह विरोधाभास और घायल होने की अजीब और असमान क्षेत्रों पर बातचीत करने के लिए तैयार है । ”

– जॉन ओ’डोनोह्यू

“निको ने चेसिस से शराब पी, फिर उसे जेसन को पेश किया । “तुमने मुझसे विश्वास के बारे में पूछा, और जोखिम लिया? अच्छा, तुम यहाँ जाओ, बृहस्पति के बेटे । तुम मुझ पर कितना भरोसा करते हो?”

 

फ्रैंक को यकीन नहीं था कि निको किस बारे में बात कर रहा था, लेकिन जेसन ने संकोच नहीं किया । उसने प्याला लिया और पीने लगा । ”

– रिक रिओर्डान

“इसाबेल एक छाता पकड़े हुए थी । यह स्पष्ट प्लास्टिक था, जिसे रंगीन फूलों के decals से सजाया गया था । यह उन सबसे लड़कियों में से एक था, जिन्हें साइमन ने कभी देखा था, और उसने एलेक को इसके तहत बाहर निकलने और बारिश के साथ उसके मौके लेने के लिए दोषी नहीं ठहराया था ।

– कैसंड्रा क्लेयर

“एल्सा ने फैसला किया कि भले ही लोगों को वह पसंद हो, जो पहले के मौकों पर चुगली करता रहा है, उसे पसंद करना सीखना होगा । यदि आप उन सभी लोगों से जल्दी से बाहर निकल जाते हैं, जिन्हें आपको कुछ बिंदुओं पर अयोग्य घोषित करना पड़ा है । “

– फ्रेड्रिक बैकमैन

“लेकिन दोस्ती अनमोल है, न केवल छाया में, बल्कि जीवन की धूप में; & चीजों की उदार व्यवस्था के लिए धन्यवाद, जीवन का बड़ा हिस्सा धूप है । मैं उन दिनों के प्रमाण के लिए पुनरावृत्ति करूंगा जिन्हें हमने हाल ही में पारित किया है । इन पर वास्तव में सूरज चमकता था । ”

– थॉमस जेफरसन

“जब उन्होंने हँसना समाप्त कर लिया तो वे न केवल दोस्त बनने के रास्ते पर थे, बल्कि सबसे प्यारे दोस्त थे, दोस्तों की तरह जिनका जीवन दोस्ती से आकार का है ।”

– रॉबिन मैकिनले

“वास्तविक मूल्य का कुछ भी कभी नहीं खरीदा जा सकता है । प्यार, दोस्ती, सम्मान, वीरता, सम्मान । इन सभी चीजों को अर्जित करना होगा । ”

– डेविड जेम्मेल

“उस समय जन्म लेने वाली दोस्ती नहीं होती है जब आप आखिरी बार किसी अन्य इंसान से मिलते हैं, जिसमें कुछ स्याही होती है (लेकिन बेहोश और सबसे अच्छी में अनिश्चित भी), जिस चीज का आप जन्म लेना चाहते थे, और जो अन्य इच्छाओं और प्रवाह के नीचे पैदा हुई थी बचपन से वृद्धावस्था तक, रात, दिन और रात, दिन-ब-दिन लाउड पैशन के बीच की तमाम खामोशियाँ, आप ढूंढ रहे हैं, देख रहे हैं, सुन रहे हैं? आपके पास कभी नहीं था । ”

– सी.एस. लुईस

“दोस्तों आप महसूस कर सकते हैं कि दुनिया वास्तव में छोटी और कम डरपोक है क्योंकि आप ऐसे लोगों को जानते हैं जिनके पास समान अनुभव हैं ।”

– पीला भाग

“अकेलापन संभालना एक मुश्किल काम है । मैं इसे महसूस करता हूं, कभी-कभी । जब मैं करता हूं, मैं चाहता हूं कि यह खत्म हो जाए । कभी-कभी, जब आप किसी के पास होते हैं, जब आप उन्हें किसी स्तर पर छूते हैं जो आकस्मिक सभ्य बातचीत की बेकार संरचित औपचारिकता से अधिक गहरा होता है, तो इसमें संतुष्टि की भावना होती है । या कम से कम, मेरे लिए है । यह किसी को विशेष रूप से अच्छा होना जरूरी नहीं है । आपको उन्हें पसंद नहीं करना है । आपको उनके साथ काम करना भी नहीं चाहिए । तुम भी उन्हें नाक में दम करना चाहते हो सकता है । कभी-कभी सिर्फ संबंध बनाना ही अपना अनुभव है, अपना ही प्रतिफल है । ”

– जिम बुचर

“क्या अधिक था, उन्होंने वास्तविक दोस्ती की ओर पहला कदम बढ़ाया था । उन्होंने कमजोरियों का आदान-प्रदान किया था । ”

– आर्थर सी । क्लार्क

“उसे इस खोज पर जाना था । दुनिया का भाग्य इस पर निर्भर हो सकता है । लेकिन उसका एक हिस्सा कहना चाहता था: दुनिया को भूल जाओ । वह उसके बिना नहीं रहना चाहता था । ”

– रिक रिओर्डान

“अपने जैसे किसी के लिए, जिसमें दूसरों पर भरोसा करने की क्षमता इतनी टूट और टूट गई है कि मैं बहुत डरपोक हूं और हमेशा लोगों के चेहरे पर अभिव्यक्ति पढ़ने की कोशिश कर रहा हूं ।”

– ओसामू दज़ई

“यह सड़क पर एक बैठक हो सकती है, या एक पार्टी या एक व्याख्यान, या बस एक सरल, सामान्य परिचय हो सकता है, फिर अचानक मान्यता की चमक और रिश्तेदारी की चमक का प्रतीक है । आपके बीच एक जागृति है, प्राचीन ज्ञान की भावना । “

– जॉन ओ’डोनोह्यू

“” आप पाएंगे कि एक दोस्त होने के नाते एक व्यक्ति को पसंद करना है जिसके लिए वे हैं, यहां तक ​​कि उन हिस्सों को भी जिन्हें आप नहीं समझते हैं । आपको समझने की जरूरत नहीं है, या ऐसा ही करते हैं, या उनके लिए अपना जीवन जीते हैं । यदि आप वास्तव में उनकी देखभाल करते हैं, तो आप उन्हें चाहते हैं कि वे कौन हैं; यही कारण है कि आप उन्हें पहले स्थान पर पसंद करते थे । ”

– टेरी गुडकॉन

“मुझे बहुत दिन हो गए और बहुत दुःख हुआ और कुछ दिन पछतावे से भरे रहे । जैसे ही मैं बस में बैठा हूँ, यह मुझे अभिभूत कर देता है; एक खिड़की से सुनहरे पत्ते देख; रात के बीच में एहसास की अचानक फट । मैं इसकी मदद नहीं कर सकता और मैं इसे रोक नहीं सकता । मैं अकेला हूँ क्योंकि मैं हमेशा रहा हूँ और कभी-कभी यह दर्द होता है … लेकिन मैं इसके माध्यम से गहरी सांस लेना सीख रहा हूं और चलते रहना चाहता हूं । मैं अपने लिए चीजों को अच्छा बनाना सीख रहा हूं । मेरे दिल को सुकून देने के लिए जब मैं दुखी होता हूं । अजनबियों से भरी भीड़ में दोस्ती के छोटे-छोटे टुकड़े खोजने के लिए । नीले आकाश में खुशी के एक छोटे से क्षण को खोजने के लिए, कहीं दूर नहीं एक यात्रा पर, दिसंबर में एक सुबह की लंबी सैर या एक पुराने दोस्त को एक हस्तलिखित पत्र बस यह कहते हुए “मैंने आपके बारे में सोचा । मैं आशा करता हूँ कि तुम ठीक हो ।”

 

कोई आकर तुम्हें बचाएगा नहीं । कोई भी सफेद घोड़े पर सवार होकर नहीं आएगा और आपकी सारी चिंताओं को दूर कर देगा । आपको खुद को बचाना है, थोड़ा-थोड़ा करके, दिन-ब-दिन । अपने आप को एक घर बनाएँ । अपने शरीर का ख्याल रखें । काम करने के लिए कुछ ढूंढें । कुछ ऐसा जो आपको उत्साहित करता है, कुछ आप सीखना चाहते हैं । अपने आप को कुछ किताबें प्राप्त करें और उन्हें दिल से सीखें । लेखक से अवगत कराएँ, जहाँ वह बड़ा हुआ, उसने स्वयं कौन-सी किताबें पढ़ीं । रात के खाने के लिए खुद को बाहर निकालें । बिना किसी के लिए ड्रेस अप करें, लेकिन आप और बस अच्छा महसूस करते हैं । यह एक सुंदर एहसास है, सुंदर महसूस करने के लिए । इसकी पुष्टि के लिए आपको किसी की आवश्यकता नहीं है

 

मैं इतना ईश्वर को अकेला और दुखी करता हूं और कुछ दिनों के लिए पछतावा से भर जाता हूं, लेकिन मैं इसके माध्यम से गहरी सांस लेना और चलना सीख रहा हूं । मैं अपने लिए चीजों को अच्छा बनाना सीख रहा हूं । धीरे-धीरे अपने आप को एक घर बनाना जो मुझे पसंद है । रंग जो मुझे शांत करते हैं, चीजों के अंधेरा होने पर अनुसरण करने की योजना, कुछ लोग जिन्हें मैं सही मानने की कोशिश करता हूं । मैं कभी-कभी नहीं करता, लेकिन ऐसा करने का मेरा इरादा है । मैं सीख रहा हूं । मैं खुद के लिए चीजों को अच्छा बनाना सीख रहा हूं । मैं खुद को बचाना सीख रहा हूं ।

मैं कोशिश कर रहा हूं, जैसा कि मैं हमेशा करूंगा । “

– चार्लोट एरिकसन

Quotes in Hindi for friends
Quotes in Hindi for friends

“एक हग एक हजार शब्दों के लायक है । एक दोस्त अधिक मूल्य का है । ”

सच्ची दोस्ती ध्वनि स्वास्थ्य की तरह है; इसके खो जाने तक इसका मूल्य शायद ही कभी ज्ञात हो । ”

– चार्ल्स कालेब कोल्टन

“वह मन की दोस्त है । वह मुझे इकट्ठा करता है, यार । जो टुकड़े मैं हूं, वह उन्हें इकट्ठा करता है और उन्हें सही क्रम में मुझे वापस देता है । यह अच्छा है, आपको पता है कि आपको कब एक महिला मिली जो आपके मन की दोस्त है । ”

– टोनी मॉरिसन

“हर दोस्ती में दिल बढ़ता है और अपने आप को एक साथ जोड़ते हैं, ताकि दोनों दिल एक ही सोच के साथ केवल एक दिल बनाते हैं । इसीलिए अलगाव इतना दर्दनाक है; यह दो दिलों को अलग करने वाला नहीं है, लेकिन एक को फटा हुआ माना जाता है । ”

– फुल्टन जे । शीन

“Karrin ।”

 

उसने मेरी तरफ देखा । वह किसी तरह बहुत छोटी लग रही थी ।

 

“मुझे याद है कि मैंने कल क्या कहा था,” मैंने कहा । “आप आहत हैं । लेकिन आप इसके माध्यम से प्राप्त करेंगे । आप ठीक हो जाएंगे ।”

 

उसने अपनी आँखें कस कर बंद कर लीं । “मैं डर गया हूँ । इसलिए डर गया कि मैं बीमार हूँ ।”

 

“आप इसके माध्यम से प्राप्त करेंगे ।”

 

“क्या होगा अगर मैं नहीं?”

 

मैंने उसकी उँगलियाँ निचोड़ लीं । “तब मैं व्यक्तिगत रूप से आपके जीवन के हर दिन का मज़ाक बनाउंगा,” मैंने कहा । “मैं आप सभी के सामने एक बहिन लड़की को बुलाऊंगा जो आप जानते हैं, अपनी कार पर फ्रिली एप्रन बाँधें, और सीपीडी और पार्किंग में पार्किंग स्थल में दुबक जाएँ और आपको इसे हिलाने के लिए कहें, बेबी । हर । सिंगल डे ।”

 

मर्फी की सांस हिचकी जैसी किसी चीज में बच गई । उसने अपनी आँखें खोलीं, क्रोध का मिश्रण और डर के स्थान पर उनके प्रति सावधान रहने वाला मनोरंजन । “तुम्हें पता है कि मैं एक बंदूक पकड़ रहा हूँ, है ना?”

– जिम बुचर

“जब तक हर आत्मा को स्वतंत्र रूप से हर पुस्तक, और पंथ, और स्वयं के लिए हठधर्मिता की जांच करने की अनुमति है, तब तक दुनिया मुक्त नहीं हो सकती । मानव जाति को तब तक गुलाम बनाया जाएगा जब तक कि प्रत्येक व्यक्ति को अपनी सोच और कहने की अनुमति देने के लिए मानसिक भव्यता न हो । यह पृथ्वी एक स्वर्ग होगी जब पुरुष इन सभी सवालों पर अलग-अलग हो सकते हैं, और फिर भी एक-दूसरे का हाथ दोस्तों के रूप में समझ सकते हैं । मेरे लिए यह आश्चर्यजनक है कि जिन विषयों के बारे में हम कुछ भी नहीं जानते हैं, उन विषयों पर अलग-अलग राय हमें एक दूसरे से घृणा, उत्पीड़न और घृणा करनी चाहिए । पूर्वनिर्धारण, या त्रिमूर्ति पर मतभेद क्यों होना चाहिए, लोगों को कैद करना चाहिए और एक दूसरे को जलाना मनुष्य की समझ से परे लगता है; और अभी तक सभी देशों में जहां ईसाई मौजूद हैं, उन्होंने एक दूसरे को उनकी शक्ति के सटीक स्तर तक नष्ट कर दिया है । ईश्वर में आस्तिक को नास्तिक से घृणा क्यों करनी चाहिए? निश्चित रूप से नास्तिक ने भगवान को घायल नहीं किया है, और निश्चित रूप से वह मानव है, आनंद और दर्द में सक्षम है, और मनुष्य के सभी अधिकारों का हकदार है । क्या इस नास्तिक का इलाज करना बेहतर नहीं होगा, कम से कम, साथ ही वह हमारे साथ व्यवहार करता है?

 

ईसाई मुझे बताते हैं कि वे अपने दुश्मनों से प्यार करते हैं, और फिर भी मैं पूछता हूं कि वे अपने दुश्मनों से प्यार करते हैं, यह नहीं कि वे अपने दोस्तों से भी प्यार करते हैं, बल्कि यह कि वे उनसे अलग व्यवहार करते हैं, जो सरलता से करते हैं ।

 

हमें क्षमा करने की इच्छा नहीं है, लेकिन हम ईसाइयों को इस तरह से कार्य करने की इच्छा रखते हैं कि हमें उन्हें क्षमा नहीं करना पड़ेगा । यदि सभी यह मानेंगे कि सभी को सोचने का समान अधिकार है, तो सवाल हमेशा के लिए हल हो जाता है; लेकिन जब तक संगठित और शक्तिशाली चर्च, स्वर्ग और नरक की कुंजी रखने का नाटक करते हैं, हर व्यक्ति को एक बहिष्कृत और अपराधी के रूप में दर्शाते हैं जो अपने लिए सोचते हैं और अपने अधिकार से इनकार करते हैं, दुनिया घृणा और पीड़ा से भर जाएगी । आदमी से नफरत करने और भगवान की पूजा करने से सभी पंथों का योग लगता है । ”

– रॉबर्ट जी । इंगरसोल

“अधिकांश न्यूरोस और कुछ साइकोस को पांच अरब अजनबियों की परेशानियों और पापों में दैनिक दीवारों की अनावश्यक और अस्वास्थ्यकर आदत का पता लगाया जा सकता है ।”

– रॉबर्ट ए । हेनलिन

“आगे बढ़ें, एक पेस्ट्री है,” हैरी ने कहा, जिनके पास पहले से साझा करने के लिए कुछ भी नहीं था या वास्तव में, इसे साझा करने के लिए कोई भी था । यह एक अच्छा लग रहा था, रॉन के साथ वहां बैठे हुए, सभी हैरी के पेस्टी, केक के माध्यम से अपना रास्ता खा रहे थे । , और कैंडीज़ (सैंडविच भूल गए) । ”

– जे.के. राउलिंग

“कुछ लोग हमारे जीवन में आते हैं और जल्दी चले जाते हैं । कुछ समय के लिए रुकते हैं, हमारे दिल पर पैरों के निशान छोड़ते हैं, और हम कभी भी, कभी भी एक ही नहीं होते हैं ”

– फ्लाविया वेदन

“दोस्ती का निशान यह नहीं है कि चुटकी आने पर मदद मिलेगी (बेशक यह होगा) लेकिन यह दिया गया है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है ।”

– सी.एस. लुईस

“चाहे आप किसी व्यक्ति को कितना भी बुरा क्यों न कहें, अगर आपके दिल दो अलग-अलग जगहों पर हैं, तो आपको पास और आगे बढ़ना होगा ।”

– एलेक्जेंड्रा एले

“मुझे रहस्य का पता लगाने की आवश्यकता है । मुझे यह जानने की ज़रूरत है कि हमेशा दूर उड़ने के बजाय चीजों को वापस मेरे पास कैसे रखा जाए । ”

– कैरोल रिफ्का ब्रंट

“बहुत कम दोस्त हैं जो रात के बीच में खाली सड़कों पर बिना एक शब्द बोले आपके साथ लेट जाएंगे । कोई सवाल नहीं, क्यों नहीं पूछ रहा, बस चुपचाप आप के साथ वहाँ, सितारों का निरीक्षण, जब तक आप फिर से अपने पैरों पर वापस उठने और अंतिम बिट घर चलने के लिए तैयार नहीं हो जाते, तब तक धीरे से अपने हाथ को कहने के तरीके के रूप में पकड़े ” ‘मैं यहाँ हूँ” ।

यह एक खूबसूरत रात थी । ”

– चार्लोट एरिकसन

“यह हमेशा एक बुरी बात नहीं है कि हमेशा यह पता चले कि दुनिया के किसी दूसरे व्यक्ति को आपकी परवाह है ।”

– लौरा फ्रेजर

“यहाँ मैं क्या सोचता हूँ । हम सभी चाहते हैं कि कोई व्यक्ति किले का निर्माण करे । हम चाहते हैं कि कोई व्यक्ति क्रेयॉन को स्वैप करें और उसके साथ लुका-छिपी खेलें और काल्पनिक कहानियों को जीएं । हम अपने परिवार से बाहर निकलने लगते हैं । फिर हम इसे अपने दोस्तों से प्राप्त करते हैं । और फिर, जो भी कारणों के लिए, हम इसे अपने सिर में प्राप्त करते हैं जो हमें उस भावना को प्राप्त करने की आवश्यकता होती है- वह अंतरंगता- किसी एक व्यक्ति से । हम बड़े होने पर फोन करते हैं । लेकिन वास्तव में, जब आप इसे से बाहर निकालते हैं, तो हम जो चाहते हैं वह एक साथी है । और हम इतना मुश्किल है कि इसे खोजने के लिए मुश्किल है ।

– डेविड लेविथन

“आपका काम मेरी व्यक्तिगत खुशी पर ध्यान केंद्रित करना है, उसने कहा, और मुझे बड़ी योजनाएं मिली हैं, इसलिए समय समाप्त हो गया है । “

– ब्रायन एंड्रियास

“मैं आपको समझता हूं, और मैं आपको अपना विचार बदलने का प्रयास नहीं करूंगा । मैं दुनिया को बेहतर बनाना चाहता हूं । मैंने आपको बताया है कि मुझे क्या लगता है, और यह सब है । यदि आप मेरे दोषों के विपरीत कार्य करते हैं, तो भी मैं आपका मित्र रहूंगा, और यदि मैं आपसे असहमत हूं तो भी मैं आपकी मदद करूंगा ।

– मिलन कुंडेरा

“जब उसका दर्द ताज़ा और नया हो, तो उसे रहने दो । इसे दूर ले जाने की कोशिश मत करो । उस शक्ति के न होने के लिए खुद को क्षमा करें । दुख और दर्द आनंद और शांति की तरह हैं; वे ऐसी चीजें नहीं हैं जिन्हें हमें एक-दूसरे से छीनने की कोशिश करनी चाहिए । वे पवित्र हैं । वे प्रत्येक व्यक्ति की यात्रा का हिस्सा हैं । हम केवल इस डर से राहत की पेशकश कर सकते हैं: मैं बिल्कुल अकेला हूं । यही एक डर है जिसे आप कम कर सकते हैं । ”

– ग्लेनॉन मेल्टन

“दोस्ती दो तरह की होती है: फायदेमंद दोस्ती और गलत दोस्ती । त्रुटिपूर्ण मित्रता “हम करीब हैं” के सिद्धांत पर संतुलन बनाती हैं, मेरे लिए यह अधिक ठीक है कि मैं जो कुछ भी आपसे कहना चाहता हूं और मेरे लिए आप जिस भी तरीके से चाहते हैं, और आप का अनादर करें और लाभ उठाएं आप के लिए “जबकि एक सच्ची दोस्ती इस सिद्धांत में निहित है:” हम जितने करीब हैं, मैं आपके लिए उतना ही अधिक सम्मान करता हूं, मैं आपके साथ बेहतर व्यवहार करूंगा, जितना अधिक मैं आपका सम्मान करूंगा, उतनी अच्छी चीजें मैं आपके लिए कामना करूंगा  । ” आपको पता चल जाएगा कि दोस्ती गहरा होने के साथ-साथ आपके कार्यों को देखने के आधार पर कोई आपका सच्चा दोस्त है । एक सच्चा दोस्त आपको उच्च और उच्च संबंध में पकड़ना जारी रखेगा जबकि एक दोस्त की त्रुटि आपके सद्भाव और नए जीवन के शौक को आधार के रूप में देखेगी और कहेगी कि वह जो कुछ भी चाहता है, वह आपके लिए अपमानजनक और गैर-लाभकारी है । ”

– सी । जोयबेल सी ।

Quotes in Hindi for friends
Quotes in Hindi for friends

“हम दो लड़के एक साथ चिपके हुए हैं,

एक दूसरे को कभी नहीं छोड़ना,

ऊपर और नीचे जाने वाली सड़कें, उत्तर और दक्षिण भ्रमण मेकिंग,

बिजली का आनंद, कोहनी खींच, उंगलियां चटकाना,

आर्मड और निडर, खाना, पीना, सोना, प्यार करना ।

कोई कानून अपने आप से कम नहीं है, नौकायन, सैनिक, विश्वास,

धमकी,

मिस्सर, मेनियल्स, पुजारी खतरनाक, वायु-श्वास, पानी पीने, पर

मैदान या समुद्र-तट नृत्य,

शहरों में भीगना, आराम करना

पीछा,

हमारे क्षेत्र को पूरा करना । ”

– वाल्ट व्हिटमैन

“बृहस्पति के दृष्टिकोण पर उनकी मुठभेड़ के बाद, हमेशा उनके बीच एक गुप्त बंधन होगा – प्यार का नहीं, बल्कि कोमलता का, जो अक्सर अधिक स्थायी होता है ।”

– आर्थर सी । क्लार्क

“हम घर पहुंचते हैं और मैं जिमी में लहरता हूं ।

“और अगर उसे लगता है कि वह हमारे साथ खा रहा है, तो उसे एक और चीज़ आ रही है,” मेरे पिताजी कहते हैं ।

जिमी हमारे पास आता है और मेरे अंदर से शॉपिंग बैग ले जाता है ।

“मेम्ने रोस्ट? क्या मैंने आमंत्रित किया है?”

– मेलिना मार्चेत्ता

“यदि आप अपने दोस्तों और सहकर्मियों और प्रियजनों के साथ ईमानदार नहीं हो सकते हैं, तो जीवन क्या है?”

– सोफी किनसेला

“कभी किसी पर हार मत मानो । कभी-कभी आप जो उत्तर खोज रहे हैं, वही उत्तर किसी अन्य व्यक्ति की तलाश में हैं । एक साथ खोज करने वाले दो लोग हमेशा अकेले एक व्यक्ति से बेहतर होते हैं । ”

– शैनन एल । एल्डर

“Bittersweet? नहीं, सिर्फ कड़वा, आपकी जीभ का स्वाद ।

वे शब्द जो आपके पास वापस नहीं आ सकते हैं, इसलिए वे सही हैं । “

– कोको जे अदरक

“” लेखक एक विशाल नस्ल हैं, श्री स्ट्राइक । यदि आप जीवन भर की दोस्ती और निस्वार्थ भावुकता चाहते हैं, तो सेना में शामिल हों और हत्या करना सीखें । यदि आप साथियों के साथ अस्थायी गठजोड़ का जीवनकाल चाहते हैं, जो आपकी हर असफलता पर गौरव करेगा, तो उपन्यास लिखें । “

– रॉबर्ट गैलब्रेथ

“दोस्तों को बंदरगाह की नावों की तरह काम करना चाहिए – यदि आप बंद हैं तो आपको बता दें । लेकिन यह हमेशा संभव नहीं है … “

– रेबेका वेल्स

“एक दोस्ती ज्यादातर चीजों को मौसम दे सकती है और पतली मिट्टी में पनप सकती है; लेकिन इसमें अक्षरों और फोन कॉल्स और छोटे-छोटे मौल की जरूरत होती है, जो मूर्खतापूर्ण ढंग से हर बार प्रस्तुत करता है – बस इसे पूरी तरह से सूखने से बचाने के लिए । ”

– पाम ब्राउन

“एक वास्तविक दोस्ती को प्रत्येक व्यक्ति को दूसरे में अप्रत्याशित अजीबता का परिचय देना चाहिए ।”

– जरीन लानियर

“उसने आह भरी । “मुझे नहीं लगता कि कोई माफी करेगा, दया । क्योंकि एक माफी का मतलब है कि आप इसे फिर से नहीं करेंगे । और, परिस्थितियों में, आप कुछ भी अलग नहीं करेंगे, क्या आप करेंगे?”

 

“नहीं ।”

– पेट्रीसिया ब्रिग्स

“वेन: आप जानना चाहते हैं कि मैं वास्तव में आपको खोजने क्यों आया था?

 

वैक्सिलियम: क्यों?

 

वेन: मैंने सोचा था कि आप आराम से आराम कर रहे हैं, आराम कर रहे हैं और आराम कर रहे हैं, अपना पूरा जीवन चाय की चुस्की लेने और कागज पढ़ने में बिता रहे हैं, जबकि लोग आपको भोजन और नौकरानियां आपके पैर की अंगुली और सामान लाकर देते हैं ।

 

वैक्सिलियम: और?

 

वेन: और मैं आपको इस तरह से भाग्य के लिए नहीं छोड़ सकता … मैं बहुत अच्छा दोस्त हूं कि एक दोस्त को ऐसी भयानक स्थिति में मरने दें ।

 

वैक्सिलियम: आरामदायक?

 

वेन: नहीं । बोरिंग । “

– ब्रैंडन सैंडरसन

“थॉमस एक गुस्सैल समझदार थे, जो हर किसी से मिलने के लिए तैयार हो जाते थे, जो उसे मारना चाहते थे, और जब मेरे पास किसी के साथ बहुत कुछ होता है, तो मैं मदद नहीं कर सकता लेकिन उसे थोड़ा पसंद करता हूं ।”

– जिम बुचर

“कभी-कभी आपका सबसे प्रिय दोस्त जिसे आप अपने अधिकांश रहस्यों को प्रकट करते हैं, यह जानकर कि वह वास्तव में कोई मित्र नहीं था, बिना जानलेवा और बेवफा हो जाता है ।”

– माइकल बस्सी जॉनसन

“Tyrion चलो यूनुच उसे माउंट करने में मदद करते हैं । “लॉर्ड वैरीज़,” उन्होंने काठी से कहा, “कभी-कभी मुझे लगता है जैसे आप किंग्स लैंडिंग में मेरे सबसे अच्छे दोस्त हैं और कभी-कभी मुझे लगता है कि आप मेरे सबसे बड़े दुश्मन हैं ।”

 

“कितना अजीब है । मुझे लगता है कि आप के समान ही ।”

– जॉर्ज आर.आर. मार्टिन

“Tyrion चलो यूनुच उसे माउंट करने में मदद करते हैं । “लॉर्ड वैरीज़,” उन्होंने काठी से कहा, “कभी-कभी मुझे लगता है जैसे आप किंग्स लैंडिंग में मेरे सबसे अच्छे दोस्त हैं और कभी-कभी मुझे लगता है कि आप मेरे सबसे बड़े दुश्मन हैं ।”

 

“कितना अजीब है । मुझे लगता है कि आप के समान ही ।”

– जॉर्ज आर.आर. मार्टिन

“एक संदिग्ध दोस्त एक निश्चित दुश्मन से भी बदतर है । एक आदमी को एक चीज या दूसरा होने दो, और हम तब जानते हैं कि उससे कैसे मिलना है । ”

– ईसप

“वे कहेंगे कि आप बुरे हैं

या शायद तुम पागल हो

या कम से कम आप

अंडरकवर रहना चाहिए ।

आपका मन नंगे होना चाहिए

अगर तुम हिम्मत करोगे

सोचने के लिए आप प्यार कर सकते हैं

एक से अधिक प्रेमी । ”

– डेविड रोविक्स

“गर्मी का एक बोल्ट, खुशी और गर्व और कृतज्ञता के साथ भयंकर, अचानक बिजली की तरह मेरे माध्यम से भड़क गया । मुझे इस बात की परवाह नहीं है कि किसका डीएनए किसके साथ दोबारा मिला है । जब सब कुछ नर्क में चला जाता है, तो जो लोग बिना पलक झपकाए आपके पास खड़े रहते हैं – वे आपके परिवार हैं । और वे मेरे हीरो थे । ”

– जिम बुचर

“दोस्ती का सबसे वास्तविक उपाय क्या है?

मैं आपको बताउँगा । कीमती समय की राशि आप किसी और की आपदाओं और चुदाई में झुलस जाएंगे । “

– रिचर्ड फोर्ड

निक ने पूछा, “क्या आपने सिर्फ हमें बताया कि आप समलैंगिक हैं?”

“हाँ ।”

“ठीक है,” वह कहते हैं । अब्बी ने उसे स्वाहा कर दिया । “क्या?”

“बस इतना ही कहोगे? ठीक है?”

निक ने कहा, “उन्होंने कहा कि इससे बड़ी बात नहीं है ।” “मुझे क्या बोलना चाहिए?”

“कुछ सहायक कहो । मुझे नहीं पता । या अजीब तरह से उसका हाथ पकड़ लिया जैसा मैंने किया । कुछ भी ।”

निक और मैं एक दूसरे को देखते हैं ।

“मैं आपका हाथ नहीं पकड़ रहा हूं,” मैं उससे कहता हूं, थोड़ा मुस्कुराते हुए ।

“सब ठीक है” – वह सिर हिलाता है – “लेकिन मुझे पता है कि मैं करूंगा ।”

– बेकी अल्बर्टल्ली

“अगर हमें पता चला कि हमारे पास यह कहने के लिए केवल पांच मिनट बचे हैं कि हम क्या कहना चाहते हैं, तो हर टेलीफोन बूथ पर दूसरे लोगों को हकलाने वाले लोगों द्वारा बुलाया जाएगा कि वे उनसे प्यार करते थे ।”

– क्रिस्टोफर मोरले

“कुछ लोग जिनसे आप मिलते हैं और वे एक दिन के लिए आपके दोस्त हैं । कुछ आप से मिलते हैं और आप वास्तव में कभी नहीं जानते हैं । और फिर वे लोग हैं जो आपकी आत्मा के अंदर फंस जाते हैं और हमेशा के लिए वहीं रह जाते हैं । ”

– मेलोडी रेमोन

“यह हमारे दोस्तों की मदद के लिए इतना नहीं है कि हमें विश्वास ज्ञान के रूप में मदद करता है कि वे हमारी मदद करेंगे ।”

– एपिकुरस

“वह रुक गई और तटबंध के पैरापेट के खिलाफ अपनी कोहनी झुक गई । उसने वैसे ही किया । स्थिति की पहचान में कई बार एक जादू होता है; यह उन चीजों में से एक है, जिन्होंने हमें अनन्त कामरेडशिप का सुझाव दिया है । ”

– ई.एम. फोर्स्टर

“शायद एक दोस्त वह है जो आपके अपडेट चाहता है । भले ही वे उबाऊ हों । या दुखी है । या कष्टप्रद रूप से cutesy । एक दोस्त कहता है “मुझे अपने बोरिंग बकवास के लिए साइन अप करें, हाँ वास्तव में” – क्योंकि वह आपको वैसे भी पसंद करता है । वह तुम्हारा कबाड़ बर्दाश्त करेगा ”

– ई । लॉकहार्ट

“बात यह है कि, जब आप युवा होते हैं, तो आप हमेशा सोचते हैं कि आप सभी प्रकार के अद्भुत लोगों से मिलेंगे, जो अलग-अलग हो रहे हैं और दोस्तों को खोना स्वाभाविक है । आप चिंता न करें, सबसे पहले, उन दोस्तों के बारे में जिन्हें आप पीछे छोड़ते हैं । लेकिन जैसे-जैसे आप बड़े होते हैं, दोस्ती निभाना मुश्किल होता जाता है । बहुत सारे बचाव, बहुत कम अवसर । आप व्यस्त हो जाते हैं । और जब तक आप महसूस करते हैं कि आपने अपने अब तक के सबसे प्यारे दोस्त को खो दिया है, साल बीत चुके हैं और आप अपने दृष्टिकोण से और अपने स्वभाव से शर्मिंदा होने के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं । ”

– केट जैकब्स

 

“ESTRAGON: मुझे मत छुओ! मुझसे सवाल मत करो! मुझसे बात मत करो! मेरे साथ रुको!

व्लादिमीर: क्या मैंने कभी आपको छोड़ दिया?

ESTRAGON: आपने मुझे जाने दिया । “

– सैमुअल बेकेट

“फिर, अचानक फिर से, क्रिस्टोफर रॉबिन, जो अभी भी दुनिया को देख रहा था, अपने हाथ में ठोड़ी के साथ,” “ओह!” “हाँ?” पूह ने कहा । “जब मैं – जब – पूह!” “हाँ, क्रिस्टोफर रॉबिन?” “मैं और कुछ नहीं करने जा रहा हूँ ।” “फिर कभी नहीं?” “ठीक है, इतना नहीं । वे तुम्हें जाने नहीं देते ।” पूह ने उसके जाने की प्रतीक्षा की, लेकिन वह फिर से चुप हो गया । “हाँ, क्रिस्टोफर रॉबिन?” पूह ने मदद की बात कही । “पूह, जब मैं – आप जानते हैं – जब मैं कुछ नहीं कर रहा हूँ, तो क्या आप कभी-कभी यहाँ आएँगे?” “सिर्फ मैं?” “हाँ, पूह ।” “क्या आप भी यहाँ होंगे?” “हाँ पूह, मैं वास्तव में रहूंगा । मैं वादा करता हूं कि मैं पूह बनूंगा ।” “यह अच्छा है,” पूह ने कहा । “पूह, वादा करो कि तुम मेरे बारे में कभी नहीं भूलोगे । तब भी नहीं जब मैं सौ का होऊंगा ।” पूह ने थोड़ा सोचा । “मैं कितने साल का हो जाऊंगा?” “निन्यानवे ।” पूह ने सिर हिलाया । “मैं वादा करता हूं,” उन्होंने कहा । फिर भी, दुनिया पर अपनी आंखों के साथ, क्रिस्टोफर रॉबिन ने एक हाथ रखा और पूह का पंजा महसूस किया । “पूह,” क्रिस्टोफर रॉबिन ने ईमानदारी से कहा, “अगर मैं – अगर मैं काफी नहीं हूँ -” वह रुक गया और फिर से कोशिश की – “पूह, जो कुछ भी होता है, आप समझेंगे, क्या आप नहीं होंगे?” “समझे क्या?” “अरॆ कुछ नही ।” वह हँसा और अपने पैरों पर कूद गया । “आओ!” “कहाँ पे?” पूह ने कहा । “कहीं भी,” क्रिस्टोफर रॉबिन ने कहा ।

 

इसलिए, वे एक साथ चले गए । लेकिन वे जहां भी जाते हैं, और रास्ते में उनके साथ जो कुछ भी होता है, उस वन के शीर्ष पर मुग्ध स्थान में, एक छोटा लड़का और उसका भालू हमेशा खेलता रहेगा । ”

– ए । ए । मिलन

“मैं अब जानता हूं कि हम कभी भी बड़े नुकसान में नहीं पड़ते; हम उन्हें अवशोषित करते हैं, और वे हमें अलग-अलग, अक्सर दयालु, प्राणियों में तराशते हैं । … हम उन्हें वापस लाने के लिए कहानी बताते हैं, बर्फ के माध्यम से पैरों के निशान को पकड़ने के लिए । “

– गेल कैल्डवेल

Quotes in Hindi for friends
Quotes in Hindi for friends

“मेरे दोस्त मुझे मेरे नाम से बुलाते हैं ।”

“आपका कोई दोस्त नहीं है ।”

“मैं नहीं चाहता कि तुम मेरी दोस्त, सेलिया या मेरी नौकर बनो, अब नहीं । मुझे लगा कि तुम दोनों हो । तुमने मुझे बता दिया है कि मैं गलत था । तो क्या तुम मेरे साथ ऐसा व्यवहार करते हो । तुम गलत हो ।”

– शैनन हेल

“सैम,” उसने कहा ।

“मैं कोशिश कर रहा हूँ!”

“सैम,” उसने दोहराया ।

“नहीं,” उसने कहा, उसकी आवाज़ सुनकर । “नहीं!”

वह मदद के लिए चिल्लाने लगा । Celaena ने उसके चेहरे को छेद में से एक में दबा दिया । मदद नहीं आ रहा था-तेजी से पर्याप्त नहीं है ।

“कृपया,” सैम भीख माँगता है क्योंकि वह पीटता है और झंझरी पर चिल्लाता है, उसने ढक्कन के नीचे एक और खंजर को छेड़ने की कोशिश की । “कृपया नहीं ।”

वह जानती थी कि वह उससे बात नहीं कर रहा है ।

पानी उसकी गर्दन पर लगा ।

“कृपया,” सैम moaned, उसकी उंगलियों अब उसे छू रही है । वह एक आखिरी सांस होगी । उसके आखिरी शब्द ।

“मेरे शरीर को टेरासेन, सैम के घर ले जाओ,” वह फुसफुसाए । और हांफती सांस के साथ वह नीचे चली गई । ”

– सारा जे मास

“मैं अतिरंजित प्यार या दोस्ती के लिए भयानक महसूस करता हूं । यह मेरे लिए बहुत अच्छी तरह से प्रदर्शित होता है कि जब वह क्षण आता है कि कोई कुछ पूछता है, या उसे किसी चीज़ की आवश्यकता होती है, तो प्रतिक्रिया एक लायक नहीं है । “

– ब्रायन थॉम्पसन

“मनुष्य जीवन के इस छोटे से समय में पैदा हुआ है, जिसमें से सबसे अच्छी चीज उसकी दोस्ती और आत्मीयता है … और फिर भी वे अपनी दोस्ती और अंतरंगता को बिना किसी खेती के साथ छोड़ देते हैं, सड़क के किनारे बढ़ने के लिए, उनसे” रखने “की अपेक्षा करते हैं” मात्र जड़ता का बल । ”

– विलियम जेम्स

“असली दोस्त बनाने के लिए आपको खुद को वहाँ रखना होगा । कभी-कभी लोग आपको नीचे जाने देंगे, लेकिन आप उसे रोक नहीं सकते । यदि आपको चोट लगती है, तो आप बस खुद को उठाते हैं, अपनी भावनाओं को धूल चटाते हैं और फिर से कोशिश करते हैं ।

– क्रिस्टिन हन्नाह

“यह मजेदार है कि कैसे एक गर्मी सब कुछ बदल सकती है । यह गर्मी के बारे में कुछ होना चाहिए और क्लोरीन की गंध, ताजा-कट घास और हनीसकल, देर से गरज के बाद डामर सीजलिंग, भाप उठना, जबकि सब कुछ इसके चारों ओर टपकता है । दवा की दुकान से लंबे, आलसी दिनों और चहकते हुए एयर कंडीशनर और चमकदार प्लास्टिक फ्लिप-फ्लॉप के बारे में कुछ । गिरने के बारे में कुछ इतना करीब है, एक और साल, एक और क्रिसमस, एक और शुरुआत । एक गर्मियों में, हर दिन के अंत में आने वाले तूफानों की तरह हलचल, सारी गर्मी और गंदगी को उड़ाने के लिए सब कुछ हांफने और ठंडा छोड़ने के लिए । हर कोई एक गर्मियों में वापस पहुंच सकता है और इसके लिए एक उंगली रख सकता है, जब सब कुछ बदल गया तो सटीक बिंदु ढूंढ रहा है । वह गर्मी मेरी थी । ”

– सारा डेसेन

“लोग हमारे जीवन पर छाप छोड़ते हैं, जिसे आकार देते हुए हम उसी तरह से बन जाते हैं जैसे किसी प्रतीक को किताब के पृष्ठ में दबाया जाता है ताकि आप यह बता सकें कि यह किससे आता है । हालांकि, कुत्ते हमारे जीवन और हमारी आत्माओं पर पंजा प्रिंट छोड़ते हैं, जो हर तरह से उंगलियों के निशान के रूप में अद्वितीय हैं । ”

– एशले लोरेंजाना

“मैं बेवकूफ हो सकता हूं, जैसा कि आप कहते हैं, सम्मान और दोस्ती में विश्वास करना और कीमत के बिना वफादारी । लेकिन इन्हें पोषित करने के लिए गुण हैं, उनके बिना हम भूमि पर घूमने वाले जानवरों से अधिक नहीं हैं । ”

– डेविड जेम्मेल

“पुरुषों के पास कुछ भी समझने के लिए अधिक समय नहीं है । वे दुकानों में तैयार चीजें खरीदते हैं । लेकिन जब से कोई दुकान नहीं है जहाँ आप दोस्तों को खरीद सकते हैं, पुरुषों के पास अब कोई दोस्त नहीं है । “

– ओंत्वान डे सेंट – एक्सुपरी

“हम दोनों एक-दूसरे के लिए विकसित हुए, हमारी दोस्ती की सहजता और सहजता से इतने सहज थे कि हम अपने रिश्ते को गुप्त रखने के बारे में सुस्त हो गए । ऐसा नहीं था कि हम शारीरिक रूप से दिखावटी थे या स्पष्ट रूप से प्यार में थे, और अधिक यह कि हमारे लिए अपनी करीबी भागीदारी को छिपाना असंभव हो गया था । हमने धीरे-धीरे पुराने-प्रेम की अचूक हवा का अधिग्रहण कर लिया था: एक-दूसरे के वाक्यों को पूरा करना और एक दूसरे के साथ एक-दूसरे के साथ बात करना, अंतरंगता को मानना ​​जो अंततः देखा गया था । “

– केट केरिगन

“पुराने दोस्तों की बात यह नहीं है कि वे आपसे प्यार करते हैं, बल्कि यह कि वे आपको जानते हैं । वे उस विनाशकारी नए साल की पूर्व संध्या को याद करते हैं जब आपने व्हाइट रूसियों और शैंपेन को मिलाया था, और आपने उस लाल मातृत्व पोशाक को कैसे पहना था जब तक कि हर कोई कार्यालय में इसे देखने से बीमार न हो, और आपके पहले अपार्टमेंट में असुविधाजनक सोफे और स्मोकी स्टोव में । आपका समुद्र तट किराये पर है । वे आपको देखते हैं और वास्तव में आप बूढ़े नहीं दिखते हैं क्योंकि वे आपके साथ बूढ़े हो गए हैं, और, एक प्यारे कमरे में फीका पेंट की तरह, वे देखने में अभ्यस्त हैं । और फिर उनमें से एक चला गया है, और आप खुद का एक हिस्सा खो चुके हैं । 2001 के आतंकवादी हमलों, सूनामी, जापानी भूकंप की कहानियों ने हमेशा संख्याओं का उपयोग किया, हजारों की मौत एक आपदा कितनी बड़ी थी । तबाही संख्यात्मक है । हानि विलक्षण है, एक समय में एक प्यारी । ”

– अन्ना क्विन्डलेन

“लोग वास्तव में अपने सबसे अच्छे दोस्तों को अपमानित होते देखना पसंद करते हैं; मित्रता का एक बड़ा हिस्सा अपमान पर आधारित है; और यह एक पुराना सच है, जो सभी बुद्धिमान लोगों के लिए जाना जाता है । ”

– फ्योडोर एम । दोस्तोवस्की

“मेरी बात सुनो, अमीन,” मैंने धीरे से कहा । “मेरी बात बहुत ध्यान से सुनो । कुछ भी समान नहीं है । फिर कभी कुछ नहीं होगा । इस धरती पर एक औरत रहती है जो मेरी दोस्त और मेरी प्रेमिका हो सकती है । क्या तुम्हें समझ आया? क्या आप समझते हैं कि एक अद्भुत बात क्या है? “

 

“एक दोस्त एक दोस्त है,” उथमैन ने बाधित किया, “और एक महिला एक महिला है । आप उन्हें एक व्यक्ति में नहीं रख सकते । पूरी दुनिया यह जानती है ।”

 

“अगर यह पूरी दुनिया जानती है, तो … पूरी दुनिया गलत है । मुझे पूरी दुनिया पर विश्वास था, और मैंने उसे खो दिया ।”

– बारबरा कोहेन

“इसने मुझे झकझोर कर रख दिया । और मैंने प्रार्थना करने के लिए अपना मन बना लिया, और देखा कि क्या मैं उस लड़के की तरह बनने की कोशिश नहीं कर सकता जो मैं था और बेहतर था । इसलिए मैंने घुटने टेक दिए । लेकिन शब्द नहीं आएंगे । वे क्यों नहीं करेंगे? इसे आज़माने और उसे छिपाने का कोई फायदा नहीं था । न तो मुझसे, न ही । मुझे अच्छी तरह पता था कि वे क्यों नहीं आएंगे । यह इसलिए था क्योंकि मेरा दिल सही नहीं था; यह इसलिए था क्योंकि मैं चौकोर नहीं था; यह इसलिए था क्योंकि मैं दोहरा खेल रहा था । मैं पाप को छोड़ देने की कोशिश कर रहा था, लेकिन मेरे अंदर से, मैं सबसे बड़े व्यक्ति को पकड़ रहा था । मैं अपना मुँह बनाने की कोशिश कर रहा था SAY मैं सही काम और साफ बात करूँगा, और जाकर उस निगर के मालिक को लिखूंगा और बताऊंगा कि वह कहाँ था, लेकिन मेरे अंदर गहरे में, मुझे पता था कि यह एक झूठ था, और वह यह जानता था  । आप झूठ नहीं बोल सकते – मैंने पाया कि बाहर ।

 

तो मैं मुसीबत से भरा था, जितना मैं हो सकता था; और पता नहीं था कि क्या करना है । आखिरकार, मुझे एक विचार आया; और मैं कहता हूं, मैं जाकर पत्र लिखूंगा – और फिर देख सकता हूं कि क्या मैं प्रार्थना कर सकता हूं । क्यों, यह आश्चर्यजनक था, जिस तरह से मैंने प्रकाश को एक पंख के रूप में सीधे महसूस किया, और मेरी परेशानियां दूर हो गईं । इसलिए मुझे कागज का एक टुकड़ा और एक पेंसिल मिला, सभी खुश और उत्साहित थे, और सेट किया और लिखा:

 

मिस वॉटसन, आपका भगोड़ा निगर जिम यहां पाइक्सविले से दो मील नीचे है, और मिस्टर फेल्प्स उसे मिल गया है और यदि आप भेजते हैं तो वह उसे इनाम के लिए छोड़ देगा ।

 

HUCK फिन ।

मुझे अच्छा लगा और मैंने पहली बार पाप को अपने जीवन में कभी भी धोया था, और मुझे पता था कि मैं अब प्रार्थना कर सकता हूं । लेकिन मैंने इसे सीधे नहीं किया, लेकिन कागज को नीचे रख दिया और यह सोचकर सेट किया – यह सोचकर कि यह सब इतना अच्छा हुआ और मैं पास कैसे खो गया और नरक जा रहा हूं । और सोच में पड़ गया । और नदी के नीचे हमारी यात्रा के बारे में सोचने लगा; मैं जिम को हर समय मेरे सामने देखता हूं: दिन में और रात के समय में, कभी-कभी चांदनी, कभी तूफान, और हम एक साथ तैरते हैं, बात करते हैं और गाते हैं और हंसते हैं । लेकिन किसी तरह मैं उसके खिलाफ मुझे सख्त करने के लिए कोई जगह नहीं मार सकता था, लेकिन केवल दूसरी तरह का । मैं उसे अपनी घड़ी के ऊपर खड़ा देख रहा था, ‘मुझे फोन करने के लिए स्थिर था, इसलिए मैं सोने जा सकता था; और देखो कि जब मैं कोहरे से बाहर आया तो वह कितना खुश था; और जब मैं फिर से दलदल में उसके पास आया, तो वहाँ जहाँ सामंत था; और ऐसे-ऐसे समय; और हमेशा मुझे शहद कहते हैं, और मुझे पालतू बनाते हैं और वह सब कुछ करते हैं जो वह मेरे लिए सोच सकता है, और वह हमेशा कितना अच्छा था; और अंत में मैंने उस समय को बचाया जब मैंने उन लोगों को यह कहकर बचाया कि हमारे पास छोटी-छोटी चेचक थी, और वह बहुत आभारी था, और कहा कि मैं दुनिया में अब तक का सबसे अच्छा दोस्त था जिम, और केवल एक वह अब मिल गया है; और फिर मैं चारों ओर देखने और उस कागज को देखने के लिए हुआ ।

 

यह एक करीबी जगह थी । मैंने उसे उठाया और अपने हाथ में पकड़ लिया । मैं एक कांप रहा था, क्योंकि मुझे हमेशा के लिए, दो चीजों का फैसला करना था, और मुझे पता था । मैंने एक मिनट का अध्ययन किया, मेरी सांस पकड़ने का, और फिर खुद से कहता है:

 

“सब ठीक है, तो, मैं नरक में जाऊँगा” – और इसे फाड़ दिया । “

– मार्क ट्वेन

Quotes in Hindi for friends
Quotes in Hindi for friends

“सुनने के बाद और आपके बारे में और जानने के लिए । इसके अलावा, हमारे बीच एक गहरा संबंध महसूस करना जो शारीरिक आकर्षण से परे है । मुझे लगने लगा है, दोस्ती से ज्यादा मैं आपके साथ बढ़ने का इंतजार कर रहा हूं । मैं कोशिश नहीं कर रहा हूँ और चीजों को जल्दी करो । हालांकि, मैं तब तक इंतजार नहीं करना चाहता जब तक कि बहुत देर न हो जाए । ”

– जोनाथन एंथोनी बर्कट

“तुम नहीं जानते कि वे मेरे लिए कितना मायने रखते हैं, मेरे दोस्तों,

और कैसे, कितना दुर्लभ और अजीब है, खोजने के लिए

एक जीवन में इतना कुछ रचा गया है, बहुत सारी परेशानियाँ और अंत हुआ,

(वास्तव में मैं इसे प्यार नहीं करता … आप जानते थे? आप अंधे नहीं हैं! आप कितने उत्सुक हैं!)

एक दोस्त को खोजने के लिए जिसके पास ये गुण हैं,

जिसके पास है, और देता है

वे गुण जिन पर मित्रता रहती है ।

इसका कितना मतलब है कि मैं आपसे यह कहता हूं-

इस दोस्ती-जीवन के बिना, क्या दुविधा है! “

– टी । एस । एलियट

“अगर हम सभी को जादू द्वारा एक-दूसरे के विचारों को पढ़ने की शक्ति दी जाती है, तो मुझे लगता है कि पहला प्रभाव लगभग सभी दोस्ती भंग हो जाएगा; दूसरा प्रभाव, हालांकि, उत्कृष्ट हो सकता है, किसी भी दोस्त के बिना दुनिया के लिए असहनीय महसूस किया जाएगा, और हमें एक दूसरे को पसंद करने के लिए सीखना चाहिए बिना भ्रम के घूंघट की जरूरत है अपने आप से छुपाने के लिए कि हमने एक दूसरे को बिल्कुल सही नहीं सोचा था  । “

– बर्ट्रेंड रसेल

“जब भी मैंने उसे देखा, मुझे ऐसा लगा जैसे मैं किसी दूसरे देश में रह रहा हूं, दूसरी भाषा में अच्छा कर रहा हूं, और फिर उसने अंग्रेजी बोलना दिखाया और अचानक मैं सारी जटिलता और बारीकियों के साथ बोल सकता था जो मुझे महसूस नहीं हुआ था ।  । लूसी के साथ, मैं एक देशी वक्ता था । ”

– एन पेटचेत

“आजकल किस बात की इतनी ज्यादा जानकारी है?” वहाँ जाने से लोगों के बीच कोई अंतर नहीं है – जैसे कि आप आज सुबह अल्पसंख्यकों के बारे में कह रहे थे । यदि आप और मैं अलग नहीं हैं, तो हमें एक-दूसरे को क्या देना है? हम कभी दोस्त कैसे हो सकते हैं? ”

– क्रिस्टोफर ईशरवुड

“लोग अच्छे या बुरे पैदा नहीं होते हैं । हो सकता है कि वे किसी भी तरह से प्रवृत्ति के साथ पैदा हुए हों, लेकिन यह वह तरीका है जिससे आप अपना जीवन जीते हैं जो मायने रखता है । और जिन लोगों को आप जानते हैं । वेलेंटाइन हॉज का दोस्त था, और मुझे नहीं लगता कि हॉज वास्तव में उसके जीवन में उसे चुनौती देने या उसे बेहतर इंसान बनाने वाला कोई और था । अगर मेरे पास वह जीवन होता, तो मुझे नहीं पता कि मैं कैसे निकला होता । लेकिन मैंने नहीं किया । मेरा परिवार है । और मेरे पास तुम हो । ”

– कैसंड्रा क्लेयर

“भगवान, हम अपनी उंगलियों को एक दूसरे की मिट्टी में कैसे मिलाते हैं । यह दोस्ती है, प्रत्येक कुम्हार खेलता है यह देखने के लिए कि हम एक-दूसरे को क्या आकार दे सकते हैं । ”

– रे ब्रैडबरी

“कोई बात नहीं, हर दिन हाचिको ने कहा । यहाँ मुझे इंतजार है, मेरे दोस्त का जो देर से है । मैं रहूंगा, बस एक और दिन तुम्हारे लिए चलना होगा । ”

– जेस सी । स्कॉट

“अगर हमारे अनुपस्थित दोस्तों के चित्र हमारे लिए सुखद हैं, जो उनकी स्मृति को नवीनीकृत करते हैं और एक झूठा और खाली सांत्वना द्वारा उनकी अनुपस्थिति के लिए हमारे खेद को दूर करते हैं, कितने अधिक सुखद पत्र हैं जो हमें अनुपस्थित मित्र के लिखित चरित्र लाते हैं । “

– हेलोसे डी’आर्जेंटेइल

“अंधेरे में उस ऊँचे स्थान पर, दो अजीब से संवेदनशील मानव परमाणु एक-दूसरे को कसकर पकड़े हुए इंतजार कर रहे थे । प्रत्येक के मन में एक ही विचार था । “मैं इस अकेली जगह पर आया हूँ और यहाँ यह अन्य है,” इस चीज़ का पदार्थ महसूस किया गया था । “

– शेरवुड एंडरसन

“वह मेरी दोस्त थी और मैं उससे प्यार करता था और उस पर भरोसा करता था, भले ही ऐसे दिन थे जब उसकी मनोदशा और नाजुकता ने मुझे भयभीत कर दिया था क्योंकि उन्होंने मुझे जीवन पर अपने स्वयं के दस मुट्ठी याद दिलाए थे ।”

– जूली मेट्ज़

“हम उसी लोगों के पास वापस आ गए हैं कि हम कैसे बदल गए हैं इसके बारे में कुछ सीखें । हम आश्वस्त होना चाहते हैं कि हम बदल गए हैं । हम चाहते हैं कि हमारे चित्र अलग तरह से पेंट करें । “

– हीदर डफी स्टोन

“दीया ने अपनी नाक पर हाथ रखा । “कुल । आपको एक सभ्य लड़की चाहिए, जो आपको सीधा कर सके । “

कारमाइन ने कहा, “मुझे सीधे होने की जरूरत नहीं है ।” “जब आप वासना में इतने मज़े से तैर सकते हैं तो प्यार में क्यों डूबें?”

– जे.एम. डाहावर

“यह किसी को समझाने के लिए एक कठिन बात है जिसने इसे महसूस नहीं किया है, लेकिन मृत्यु और खतरे की उपस्थिति आपको पूरी तरह से जागृत करने का एक तरीका है । यह चीजों को ज्वलंत बनाता है । जब आप डरते हैं, वास्तव में डरते हैं, तो आप उन चीजों को देखते हैं जिन्हें आपने पहले कभी नहीं देखा था, आप दुनिया पर ध्यान देते हैं । आप घनिष्ठ मित्र बनाते हैं । आप एक जनजाति का हिस्सा बन जाते हैं और आप एक ही रक्त साझा करते हैं- आप इसे एक साथ देते हैं, आप इसे एक साथ लेते हैं । “

– टिम ओ’ब्रायन

“मैं ‘इंटरनेट मित्रों के वाक्यांश को नापसंद करता हूं, क्योंकि इसका तात्पर्य यह है कि जिन लोगों को आप जानते हैं कि वे ऑनलाइन हैं वे वास्तव में आपके मित्र नहीं हैं, कि किसी तरह दोस्ती आपके लिए कम वास्तविक या सार्थक है क्योंकि यह स्काइप या पाठ संदेशों के माध्यम से होता है । मित्रता का माप उसकी भौतिकता नहीं बल्कि उसका महत्व है । ”

– जॉन ग्रीन

“दोस्ती प्यार की तरह एक और भ्रम था, हालांकि यह एक ही पागल ऊंचाइयों तक नहीं पहुंचा था । लोगों ने बहाना किया कि वे मित्र थे जब तथ्य यह था कि उन्हें परिस्थितियों के बल पर एक साथ लाया गया था । ”

– आर.के. नारायण

“क्या आपके रोमांच आपको एक साथ करीब ला सकते हैं, यहां तक ​​कि वे आपको घर से बहुत दूर ले जाते हैं ।”

– ट्रेंटन ली स्टीवर्ट

“उन्होंने इस बारे में एक सेकंड के लिए सोचा । “सच । लेकिन अगर आप वास्तव में कभी दोस्त नहीं बनाते हैं, तो आपके पास शायद कोई भी नहीं होगा कि आपका 2 बजे हो । किस तरह का चूसना ।

मैंने बस उसे देखा क्योंकि उसने अपने सूप को हिलाया, गाजर को तरल में कताई । “आप क्या हैं?”

“दोपहर के दो बजे ।” वह निगल गया, फिर कहा, “आप जानते हैं । जिस व्यक्ति को आप दो बजे कॉल कर सकते हैं और, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या गिन सकते हैं । भले ही वे सो रहे हों या यह ठंडा हो या आपको जेल से बाहर निकलने की आवश्यकता हो । .मैं तुम्हारे लिए आऊंगा । यह, दोस्ती का उच्चतम स्तर है । “

– सारा डेसेन

“अरे, ईथन ।”

“हाँ?”

“बस पर ट्विंकी याद है? एक जो मैंने आपको दूसरी कक्षा में दी थी, जिस दिन हम मिले थे?”

“जो आपने फर्श पर पाया और मुझे बिना बताए दिया? अच्छा लगा ।”

वह मुस्कुराया और गेंद को गोली मार दी । “यह वास्तव में कभी भी फर्श पर नहीं गिरा । मैंने वह हिस्सा बना लिया ।”

– कामी गार्सिया

“जब हम पूरी तरह से जीवन की संक्षिप्तता, उसके क्षणभंगुर खुशियों और अपरिहार्य दर्द को समझते हैं; जब हम इस तथ्य को स्वीकार करते हैं कि सभी पुरुष और महिलाएं एक अपरिहार्य कयामत के करीब पहुंच रहे हैं: इसकी चेतना हमें अधिक दयालु और एक दूसरे के बारे में विचार करना चाहिए । यह भावना पुरुषों और महिलाओं को सड़क पर अपने साथी यात्रियों की मदद करने के लिए अपने सर्वोत्तम प्रयासों का उपयोग करना चाहिए, जैसा कि हम यात्रा करते हैं, पथ को तेज और आसान बनाते हैं । यह एक करीबी रिश्तेदारी, एक बेहतर समझ, और वेफर्स के लिए एक गहरी सहानुभूति लाना चाहिए जो एक आम जीवन जीते हैं और एक आम मौत मरते हैं । ”

– क्लैरेंस डारो

“एक सच्चा दोस्त स्वतंत्र रूप से अनबॉस्सेस करता है, उचित सलाह देता है, आसानी से सहायता करता है, साहसपूर्वक साहसिक कार्य करता है, सभी धैर्य से लेता है, साहसपूर्वक बचाव करता है, और एक दोस्त को अनजाने में जारी रखता है”

– विलियम पेन

“अगर कोई सुनता है, या एक हाथ बढ़ाता है, या प्रोत्साहन का एक प्रकार का शब्द फुसफुसाता है, या एक अकेला व्यक्ति समझने की कोशिश करता है, तो असाधारण चीजें होने लगती हैं ।”

– लोरेटा गिरजाइटिस

“मैंने कभी इस विचार में नहीं खरीदा कि रक्त पानी से अधिक मोटा है । प्यार और सम्मान हमारे बच्चों, हमारे पति / पत्नी, हमारे परिवार और हमारे दोस्तों से अर्जित किया जाता है । ”

– राकेल सेफेडा

“मर्फी ने मुझे कई खाली सेकंडों के लिए सोच समझकर देखा । फिर उसने कहा, बहुत धीरे से, “तुम एक अच्छे इंसान हो, हैरी ।”

 

मैंने अपना सिर निगल लिया और सिर झुका लिया, उसकी आवाज़ और चेहरे पर अभिव्यक्ति, शब्दों से अधिक विनम्र बना दिया ।

 

हमेशा तर्कसंगत नहीं, “उसने कहा, मुस्कुराते हुए ।” लेकिन आप सबसे अच्छे तरह के पागल हैं । “

– जिम बुचर

“इसलिए सोनिया मेरी या मेरी पहली सबसे अच्छी दोस्त भी नहीं थी । वह आखिरी थी । यह टी था कि मैंने दोस्त नहीं बनाए थे क्योंकि मैंने सोचा था कि खुद को उस विशेष प्रकार की दोस्ती से पहले ही पाला है । वयस्क मित्रता आपको रोमांस और परिवार से ऊपर रैंक करने के लिए एक विशेष isn t प्रदान नहीं करती है । मैं कभी भी उस पल को जीने की कल्पना नहीं कर सकता जब आप एक शर्मीले और उम्मीद के साथ कहते हैं कि आप मेरे सबसे अच्छे दोस्त हैं । दूसरा व्यक्ति इसे वापस कहता है और वहां आपने एक-दूसरे को दुनिया के सभी लोगों में से चुना है । “

– लिआ स्टीवर्ट

“शायद मैं भोलेपन के सवाल के बजाय यह सोचकर भोला था कि मौन निहित शालीनता थी । शायद मैं यह मानने के लिए मूर्ख था कि दोस्त एक-दूसरे पर कुछ भी करते हैं । ”

– जोड़ी पिकाऊट

“हम उन चीजों को याद कर रहे थे जो हमने एक साथ की थीं, जो समय हमारे पास था । आने वाले दिनों में उस कामरेडशिप को संरक्षित करना सुखद होगा । सुखद, लेकिन अफसोस, असंभव । जो हमें एक साथ लाया था, वह चला गया था, और अब हमारे रास्तों के अनुसार, हमारे रास्तों और जरूरतों के हिसाब से आगे बढ़ा । हम फिर से मिलेंगे, समय-समय पर, लेकिन अजनबियों के रूप में हमेशा थोड़ा अधिक; अंत तक शायद, केवल यादों के साथ बूढ़े लोगों के रूप में, हम एक साथ बैठ सकते हैं और उन्हें साझा करने का प्रयास कर सकते हैं । ”

– जॉन क्रिस्टोफर

“मैत्री] एक ऐसा रिश्ता है जिसका कोई औपचारिक आकार नहीं है, शादी या परिवार में कोई नियम या दायित्व या बंधन नहीं हैं, यह न तो कानून और न ही संपत्ति या रक्त द्वारा एक साथ आयोजित किया जाता है, इसमें कोई गोंद नहीं है लेकिन आपसी पसंद है । इसलिए यह दुर्लभ है । ”

– वालेस स्टेग्नर

“मेरी प्रतिकूलता में मित्र मैं हमेशा सबसे अधिक संजोता हूँ । मैं उन लोगों पर बेहतर भरोसा कर सकता हूं जिन्होंने मेरे अंधेरे घंटों की निराशा को राहत देने में मदद की है, जो मेरे साथ मेरी समृद्धि की धूप का आनंद लेने के लिए तैयार हैं । ”

– यूलिसिस एस । ग्रांट

“कभी भी अकेले चिंता मत करो । जब चिंता मेरे मन को पकड़ लेती है, तो यह आत्म-नाश होता है । चिंताजनक विचार खरगोशों की तुलना में तेजी से पुन: उत्पन्न होते हैं, इसलिए चिंता के सर्पिल को रोकने के लिए सबसे शक्तिशाली तरीकों में से एक बस एक दोस्त को मेरी चिंता का खुलासा करना है … दूसरे इंसान से आश्वस्त होने का सरल कार्य [बन जाता है] आत्मा का एक उपकरण डर को बाहर करो – क्योंकि शांति और भय दोनों संक्रामक हैं । ”

– जॉन ऑर्टबर्ग

“लेआ हमारे आगे गिरे हुए लॉग पर खड़ा था, आगे की ओर । माउस उसके पास गया ।

 

Gggrrrr रॉफ अर्रगग्रेग्र्र्र्र्र, “मैंने कहा ।

 

माउस ने मुझे एक अधीर झलक दी, और किसी तरह – मुझे नहीं पता कि यह उसकी शारीरिक भाषा में कुछ था या क्या – मुझे ज्ञात हो गया था कि वह मुझसे कह रहा है कि बैठ जाओ और चुप रहो या वह आएगा और बना देगा मुझे ।

 

मैं बैठ गया । मुझमें कुछ वास्तव में उस विचार को पसंद नहीं करता था, लेकिन जब मैंने चारों ओर देखा, तो मैंने देखा कि बाकी सभी ने भी इसे किया था, और इससे मुझे बेहतर महसूस हुआ ।

 

माउस ने कहा, फिर से पूरी तरह से स्पष्ट अंग्रेजी में लग रहा था, “मजेदार । अब उन्हें पुनर्स्थापित करें ।”

 

ले ने बड़े कुत्ते की ओर देखा और कहा, “क्या तुम मुझे आज्ञा देने की हिम्मत कर रहे हो, हाउंड?”

 

आपका हाउंड नहीं, “माउस ने कहा । मुझे नहीं पता था कि वह यह कैसे कर रहा था । उसका मुंह हिल नहीं रहा था या कुछ भी नहीं ।” इससे पहले कि मैं आपकी गांड को चीर दूं उन्हें पुनर्स्थापित करें । सचमुच इसे काट दो । “

 

लीनानसिदे ने अपना सिर पीछे की ओर झुकाया और एक कम हंसी को बाहर निकाला । “आप अपने शक्ति के स्रोतों से बहुत दूर हैं, मेरे प्रिय दानव ।”

 

मैं एक जादूगर के साथ रहता हूं । मैं धोखा देता हूं । “उसने उसकी ओर एक कदम बढ़ाया और उसके होंठों को अपने दुश्मनों से छीन लिया । या मैं तुम्हें मार कर उन्हें वापस उसी रास्ते से लाऊं? ”

 

ली ने अपनी आँखें सिकोड़ लीं । फिर उसने कहा, “तुम झांसा दे रहे हो ।”

 

एक बड़े कुत्ते के विशाल, पंजे के पंजे जमीन पर खोदे हुए थे जैसे कि उसे छलांग लगाने के लिए लटकाया जाता है, और उसका बढ़ना लग रहा था ।  ।  । मैंने नीचे देखा और जाँच की । यह जमीन हिलाना प्रतीत नहीं हुआ । जमीन वास्तव में कुत्ते की हर दिशा में कई फीट तक हिल रही थी । उसके जबड़े से नीली बत्ती के मोहरे गिरने लगे, मोटे तौर पर काफी कुछ ऐसा लग रहा था जैसे वह मुंह से झाग निकाल रहा हो । “मुझे आजमाओ ।”

 

लीनानसिदे ने धीरे से अपना सिर हिलाया । फिर उसने कहा, “ड्रेसडेन आपको कभी कैसे जीता?”

 

उन्होंने कहा, “माउस ने कहा ।” मैंने उसे जीत लिया । “

– जिम बुचर, परिवर्तन

“मैंने उसे पूरी जिंदगी प्यार किया है, और कहीं न कहीं, उस प्यार में बदलाव नहीं हुआ, बल्कि बढ़ता गया । यह मेरे उन हिस्सों को भरने के लिए बढ़ गया जो मेरे पास नहीं थे जब मैं एक बच्चा था । यह मेरे शरीर की हर नई लालसा और इच्छा के साथ बढ़ता गया जब तक कि मेरा कोई टुकड़ा नहीं था जो उससे प्यार नहीं करता था । और जब मैं उसे देखता हूं, तो मेरे अंदर कोई दूसरी भावना नहीं होती । ”

– लौरा नोवेलिन

“महिलाओं और पुरुषों ने पूरे हॉल में राईसैंड को देखा और छायाएं झूलती रहीं और मैंने सट्टेबाजी का एक खेल बनाया, जो वास्तव में, उच्च प्रभु के घर को आमंत्रित करने के लिए तंत्रिका का काम करेगा ।”

– सारा जे मास

“क्लासिक्स हमें बताते हैं कि, रिश्तों में, शिक्षक और छात्र के बीच एक माता-पिता और बच्चे के बीच दूसरे स्थान पर आता है ।”

– लिसा देखें

लूसी ने कहा, “आप मजाकिया अंदाज में चल रहे हैं,” उसके चेहरे पर एक खट्टी-मीठी मुस्कराहट है । एक भूखे आदमी के साथ इस विश्व सेक्स में से पांच दिन एक लड़की के साथ ऐसा कर सकते थे ।

 

“तुम्हें बस जलन हो रही है ।” ब्रेनना ने दरवाजे के माध्यम से डार्कराइवर के व्यापार मुख्यालय में धकेल दिया ।

 

लुसी ने एक शोकाकुल चेहरा बना लिया । “हाँ, मैं भगवान हूँ, लेकिन आपका आदमी गर्म है । और वह आप पर मुस्कुराता है! मैंने उसे ऐसा करते देखा है, भले ही कोई भी मेरी बात पर विश्वास न करे ।”

– नलिनी सिंह

“आप और मैं-हमने मिलकर काम किया है । हमने मिलकर लड़ाई लड़ी है । और मुझे अभी भी समझ में नहीं आ रहा है कि तुम हमेशा कैसे जानते हो कि पैसा कहाँ छिपा है और शराब जमा है और घोटाल सबसे अमीर है । ‘

यह एक उपहार है ।”

– क्रिस्टीना डोड

“तो मुझे लगता है कि आप कह सकते हैं कि नील ने मुझ पर कुछ एहसान किया है, सिवाय इसके कि इतने एहसान अब हमारे बीच आए हैं कि वे अब व्यक्तिगत कृत्यों के रूप में अलग-अलग नहीं हैं, बस वफादारी की एक उज्ज्वल धुंध है । हमारी दोस्ती एक निहारिका है । ”

– रॉबिन स्लोन

“जब कोई मित्र दूर चला जाता है तो मैं कभी दुखी नहीं होता क्योंकि जो भी दोस्त या शहर उस देश में जाता है, वे उस स्थान को अनुकूल बनाते हैं । वे नक्शे में एक संदिग्ध-दिखने वाले नाम को एक ऐसी जगह में बदल देते हैं जहां एक स्वागत योग्य स्थान पाया जा सकता है । हो सकता है कि वह दोस्त आपके बारे में कभी-कभी, अपने आसपास रहने वाले अन्य दोस्तों से बात करे, और फिर वह लगभग खुद के रूप में अच्छा हो । आप एक साथ कई स्थानों पर हैं! वास्तव में, मेरी बेटी, मैं यहां तक ​​कहूंगा कि अपने दोस्तों से और दूर हो जाओ, और जितना अधिक वे बाहर फैलते हैं, दुनिया के माध्यम से सुरक्षित रूप से जाने की आपकी संभावनाएं उतनी ही बेहतर होती हैं… ”

– हेलेन ओयेमी

Quotes in Hindi for friends
Quotes in Hindi for friends

“हालांकि, इस संदेह में एक कट्टरता थी । यह कट्टरता न तो हठधर्मिता थी, न विचार, न कला, न विज्ञान; यह एक आदमी था: एनजोल्रस । ग्रांटायर ने एंजोल्रास की प्रशंसा की, प्यार किया, और उसकी प्रशंसा की । यह अराजकतावादी किसने अपने आप को पूर्ण मन के इस झंझट में एकजुट किया? सबसे निरपेक्ष तक । किस तरह से एनजोलरास ने उसे वशीभूत कर लिया था? उसके विचारों से? उनके चरित्र द्वारा नहीं । एक घटना जो अक्सर देखने योग्य होती है । एक संशयवादी जो आस्तिक का पालन करता है वह पूरक रंगों के नियम के समान सरल है । जो हमारी कमी है वह हमें आकर्षित करता है । अंधे आदमी की तरह प्रकाश को कोई प्यार नहीं करता । बौना ड्रम-मेजर को मानता है । आजाद ने हमेशा अपनी आँखें स्वर्ग पर टिकी हैं । क्यों? ताकि पक्षी अपनी उड़ान में देख सके । ग्राण्टायर, जिस पर संदेह था, एंजोलरास में विश्वास की लहर देखना पसंद करता था । उसे एनजोल्र्स की जरूरत थी । वह पवित्र, स्वस्थ, दृढ़, ईमानदार, कठोर, स्पष्ट स्वभाव वाला था, जिसने उसे इसके बारे में स्पष्ट रूप से जानकारी नहीं होने के बावजूद, और उसे खुद को समझाने के विचार के बिना उसे धोखा दिया । ”

– विक्टर ह्युगो

“वह यह है । वह मेरी सबकुछ है । वह मानक है जिसके द्वारा मैं अपने पूरे जीवन के लिए सुंदरता का न्याय करूँगा । मैं अपनी त्वचा पर उसकी सांसों के हर स्पर्श को मापूँगा । उसकी आवाज को हर आवाज । उसके मन की हर बात । पूर्णता का मेरा उपाय । नाम मुझे खुदी हुई । अगर मैं कर सकता था, तो मैं इन सितारों के साथ झूठ बोलूंगा, जब तक मेरा दिल नहीं टूटता । ”

– जेफ जेंटनर

“मुझे बताओ, जिसमें जीवन एक मूल्य है जो हमें आत्महत्या को सिद्धांत के लिए बिना सोचे समझे बना देगा! प्रेम? या दोस्ती? मैं इस बात की गारंटी देता हूं कि दोस्ती प्यार से थोड़ी कम नहीं है और इस पर कुछ भी बनाना असंभव है । स्वार्थपरता? काश यह संभव होता । ”

– मिलन कुंडेरा

“क्या तुम मस्ती करना चाहते हो? अपनी जगह पर या कुछ और? “जिमी हैलर के साथ बाहर लटकने का मतलब होगा कि मुझे हर दिन उसे हैलो कहना होगा । मैं हर दिन उसे हैलो कहने के लिए तैयार नहीं हूं । बहुत प्रतिबद्धता है । यह काफी बुरा है जो मैं साझा कर रहा हूं । उसके साथ चॉकलेट ब्राउनी । मैं अपना सिर हिलाता हूं । “आज नहीं ।”

– मेलिना मार्चेत्ता

“काश मैं तुम्हें आकर्षित करता कि मैं तुम्हें कैसे देखता । मैं एक लड़के को सबसे अधिक चुंबकीय मुस्कान, और दयालु हाथों और आंखों को आकर्षित करता हूं जो उदास हैं, लेकिन कभी-कभी उज्ज्वल हो सकते हैं । मैं एक ऐसे लड़के को आकर्षित करूंगा जो समुद्र को देखने का हकदार है । ”

– जैस्मिन वारगा

“समय के भीतर यह विराम, समय के भीतर … मैंने पहली बार आत्मसमर्पण की उत्कृष्ट भावना का अनुभव किया जो केवल किसी अन्य व्यक्ति के साथ संभव है? मन की शांति अपने आप में एक का अनुभव करती है, एकांत की शांति में स्वयं की निश्चितता, रिहाई और खुलेपन की तुलना में कुछ भी नहीं है और एक दूसरे के साथ साझाता, करीबी साहचर्य …

– मुरील बारबेरी

“वे सभी, फिनीस को छोड़कर, सभी ने अनंत लागत पर खुद को इन मैगिनोट लाइन्स का निर्माण किया, इस शत्रु के खिलाफ उन्होंने सोचा कि उन्होंने सीमारेखा के पार देखा, यह शत्रु जिसने कभी उस तरह से हमला नहीं किया-अगर उसने कभी हमला किया; अगर वह वास्तव में दुश्मन था । ”

– जॉन नोल्स

“मैं नहीं चाहता कि कोई मेरी किताब को लापरवाही से पढ़े । इन यादों को स्थापित करने में मुझे बहुत दुख हुआ है । मेरे दोस्त को अपनी भेड़ों के साथ चले गए छह साल पहले ही हो चुके हैं । अगर मैं यहां उसका वर्णन करने की कोशिश करता हूं, तो यह सुनिश्चित करना है कि मैं उसे नहीं भूलूंगा । दोस्त को भूलना दुखद है । हर किसी का कोई दोस्त नहीं होता । और अगर मैं उसे भूल जाऊं, तो मैं उन बड़े लोगों की तरह बन सकता हूं, जिन्हें अब किसी भी चीज में दिलचस्पी नहीं है । “

– ओंत्वान डे सेंट – एक्सुपरी

“जब आप मेरे पास जितना ले जाते हैं… आप जानते हैं कि यह कैसे समाप्त होता है । आप लोगों के संपर्क में रहने का वादा करते हैं, लेकिन यह कारगर नहीं है । ऐसा कभी नहीं होता । और आप इस बात को भूल गए कि दोस्ती क्या होती थी, आप उस व्यक्ति को क्यों पसंद करते थे । और मुझे इससे नफरत थी । और मैं इसे फिर से नहीं करना चाहता था । आपके साथ नहीं ।”

– मॉर्गन मैटसन

“यह झूठ या वफादारी की कमी नहीं है जो एक रिश्ते को समाप्त करता है । यह एक सत्य है कि एक व्यक्ति अपने दिल में दैनिक आधार पर महसूस करता है । यह एहसास है कि आप मुकाबला कर रहे हैं और नहीं जी रहे हैं । यह एक गलत धारणा है कि एक कविता, उद्धरण, वाक्यांश या बात है जो जादुई रूप से आपको सामग्री, पूर्ण या परवाह नहीं महसूस कराएगी । हालाँकि, यह कुछ दिनों से अधिक समय तक नहीं चलता है, इससे पहले कि आपका मन और दिल वापस वही हो जाए जो वह चाहता है । यह वह क्षण होता है जब आपको एहसास होता है कि आपने कभी बिना छोड़े छोड़ दिया । यह वह क्षण है जब आप महसूस करते हैं कि डर, शर्म या अपराध केवल एक चीज है जो जीवन में उस तरह से खड़ी होती है जैसा कि परमेश्वर आपके लिए जीने के लिए था । ”

– शैनन एल । एल्डर

“मुझे अपने आप को पछतावा क्यों होना चाहिए कि रिसीवर कैपेसिटिव नहीं है? यह कभी भी सूरज को परेशान नहीं करता है कि उसकी कुछ किरणें व्यापक रूप से गिरती हैं और कृतघ्न अंतरिक्ष में व्यर्थ हो जाती हैं और केवल परावर्तक ग्रह पर एक छोटा सा हिस्सा होता है । अपनी महानता को कच्चे और ठंडे साथी को शिक्षित करने दें । ”

– राल्फ वाल्डो इमर्सन

“मैं आधिकारिक तौर पर उसे आपके ऊपर मोड़ रहा हूं । वह अब आपकी समस्या है । आपको उसके लिए बाहर देखना पड़ेगा और यह आसान नहीं होगा । वह भोला, भोला, अपरिपक्व, बुरी तरह से अपरिहार्य, कुछ भी जानने लायक और अज्ञानी के बारे में अनभिज्ञ है । “वह सोच को कठोर दिखाने के लिए रुक गया ।” वह अशिष्ट, देशभक्त ईमानदार, एक भयानक झूठ बोलने वाला, और शब्दों के लिए बहुत गुणी भी है ।  । वह खुद को राहत देने के लिए हर रात दो बार उठता है, उसके कपड़े उनके बजाय थे, उन्हें मुंह खोलकर चबाते थे, और उनके मुंह से पूरी बात करते थे । उसे हर सुबह नाश्ते में अपने पोर को फोड़ने की एक बुरी आदत है, और निश्चित रूप से, वह खर्राटे लेता है । यह उपाय करने के लिए, बस उसके कंबल के नीचे एक चट्टान डालें । ”

– माइकल जे । सुलिवन

“उन सभी चीजों में से जो मेरी शक्ति से परे हैं, मैं उन लोगों से ज्यादा महत्व नहीं रखता, जिन्हें ईमानदारी से प्यार करने वाले लोगों के साथ दोस्ती के बंधन में बंधने की अनुमति दी जाती है । हमारी शक्ति से परे की चीजों के लिए, मेरा मानना ​​है कि दुनिया में ऐसा कुछ भी नहीं है, जिसे हम ऐसे पुरुषों को छोड़कर शांति के साथ प्यार कर सकें । ”

– बारूक स्पिनोज़ा

“कृपया किसी को पसंद करने के बारे में हल्के से न सोचें । यह बहुत महत्वपूर्ण है यह एक प्रकार का प्यार है, आप जानते हैं, और एक जो अक्सर रोमांस से अधिक लंबे समय तक रहता है । आप प्यार से बाहर भी गिर सकते हैं । हम में से ज्यादातर लोग, खासकर यदि आप वास्तव में व्यक्ति को पसंद नहीं करते हैं । यह हमेशा किसी भी तरह से प्यार में नहीं बढ़ता, लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है । “

– ऐनी पेरी

“मुझे कोई लोग नहीं मिले । मैंने उन लोगों को देखा है जो अकेले रैंच पर घूमते हैं । यह अच्छा नहीं है । उन्हें कोई मज़ा नहीं है । लंबे समय के बाद, वे मतलबी हो जाते हैं । उन्हें हर समय लड़ने के लिए वांटीन मिलता है ।  ।  । ‘कोर्स लेनी के भगवान ने ज्यादातर समय उपद्रव किया है, लेकिन आप एक आदमी के साथ घूमने जाते हैं’ एक आदमी के साथ ‘आप उससे छुटकारा नहीं पा सकते हैं ।’

– जॉन स्टीनबेक

“जब तक किसी के पास इसे साझा करने के लिए कोई न हो, तब तक किसी भी चीज़ के कब्जे में कोई मज़ा नहीं आता है”

– ल्यूसियस अन्नासुस सेनेका

मैगी ने कहा, “हर कोई दो दुनिया में रहता है,” अनुपस्थित तरीके से बोलते हुए, जब उसने उसके पत्रों का अध्ययन किया । “सभी कष्टप्रद तथ्यों और नियमों के साथ, वास्तविक दुनिया है ।” वास्तविक दुनिया में, ऐसी चीजें हैं जो सच हैं और जो चीजें नहीं हैं । ज्यादातर वास्तविक दुनिया एस-एस-एस-ऐसे-बेकार है । लेकिन हर कोई अपने सिर के अंदर भी दुनिया में रहता है । एक इनस्केप, विचार की दुनिया । एक ऐसी दुनिया में जो विचार से बनी होती है — एक इंसपैक्ट — हर विचार एक तथ्य है । भावनाएं उतनी ही वास्तविक होती हैं जितना गुरुत्वाकर्षण । सपने इतिहास जितने शक्तिशाली होते हैं । रचनात्मक लोग, जैसे लेखक, और हेनरी रोलिंस, अपना बहुत सारा समय अपने विचार के साथ घूमने में बिताते हैं । एस-एस-मजबूत क्रिएटिव, हालांकि, दोनों दुनिया के बीच टांके को काटने के लिए चाकू का उपयोग कर सकते हैं, उन्हें एक साथ ला सकते हैं । आपकी मोटरसाइकिल । मेरी टाईल्स । वे हमारे चाकू हैं । ”

– जो हिल

“एक मित्र को प्रकाश की तुलना में अधिक समय तक रहना है; मैं एक वास्तविक की बात करता हूं । और आश्चर्य नहीं: क्योंकि यह हमारे लिए बेहतर था कि सूरज को बुझा दिया जाए, इससे हमें दोस्तों से वंचित होना चाहिए; अंधेरे में रहना बेहतर है, दोस्तों के बिना रहना ”

– जॉन क्राइसोस्टोम

“किसी भी रिश्ते के लाभों और कमियों का मूल्यांकन करना आपकी जिम्मेदारी है । आपको निष्क्रिय रूप से स्वीकार करने की आवश्यकता नहीं है कि आपके लिए क्या लाया गया है । आप चुन सकते हैं ।”

– डेबोरा डे

उन्होंने कहा, “मेरे पास एक भावना है,” मुझे लगता है कि हम एक साथ होने के लिए थे । हमने अच्छी लड़ाई लड़ी है, कंधे से कंधा मिलाकर, अतीत में या भविष्य में, मैं नहीं जानता । मैं एक तर्कसंगत व्यक्ति हूं, लेकिन मैंने एक अच्छे साथी का मूल्य सीखा है, और जिस क्षण से मैंने आप पर आँखें मारी, मुझे पता था कि मैंने आपको भरोसा किया है कि मैं खुद पर विश्वास करता हूं । हां, मैं तुम्हें अपने साथ चाहता हूं । ”

– नील गिमन

“एक ही घंटे में वापस आना बेहतर होता,” लोमड़ी ने कहा । “यदि, उदाहरण के लिए, आप दोपहर के चार बजे आए, तो तीन बजे मैं खुश होना शुरू करूँगा । घंटे की प्रगति के रूप में मुझे खुशी और खुशी महसूस होगी । चार बजे, मैं पहले से ही चिंता और कूद रहा हूँ । मैं तुम्हें दिखाता हूँ कि मैं कितना खुश हूँ! लेकिन अगर आप किसी भी समय आते हैं, तो मुझे कभी नहीं पता चलेगा कि मेरा दिल किस समय आपको बधाई देने के लिए तैयार है ।  ।  । व्यक्ति को उचित संस्कारों का पालन करना चाहिए ।  ।  । “– ओंत्वान डे सेंट – एक्सुपरी

दोस्ती के बारे में मजेदार उद्धरण

Quotes in Hindi for friends
Quotes in Hindi for friends

जब तक हम पुराने और छोटे नहीं हो जाते, तब तक हम दोस्त रहेंगे । फिर, हम नए दोस्त होंगे!

अनजान

एक दोस्त कभी भी एक ऐसे पति का बचाव नहीं करता है, जो अपनी पत्नी को उसके जन्मदिन के लिए एक इलेक्ट्रिक स्कीलेट देता है ।

एर्मा बॉम्बेक

यह अब तक का आपका सबसे बुरा विचार है … मैं 15 मिनट में वहां पहुंचूंगा ।

अनजान

दोस्ती का पवित्र जुनून इतना मीठा और स्थिर और वफादार और एक प्रकृति को सहने वाला है कि यह पूरे जीवनकाल तक चलेगा, अगर पैसे उधार देने के लिए नहीं कहा जाता है ।

मार्क ट्वेन

हम इतने लंबे समय तक दोस्त रहे हैं कि मुझे याद नहीं रहता कि हम में से कौन सा बुरा प्रभाव है ।

अनजान

ज्ञान दोस्ती की जगह नहीं ले सकता । मैं आपको खोने के बजाय एक बेवकूफ हूँ ।

पैट्रिक टू स्पिक

अच्छे दोस्त आपको मूर्खतापूर्ण काम नहीं करने देंगे … अकेले ।

अनजान

यह पुराने दोस्तों के आशीर्वादों में से एक है जिसे आप उनके साथ बेवकूफ़ बना सकते हैं ।

राल्फ वाल्डो इमर्सन

मैं खुद को स्वर्ग और नरक के बारे में प्रतिबद्ध नहीं करना चाहता – आप देखते हैं, मेरे दोनों स्थानों में दोस्त हैं ।

मार्क ट्वेन

किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बात करना अधिक मजेदार है, जो लंबे, कठिन शब्दों का उपयोग नहीं करता है, बल्कि संक्षिप्त, आसान शब्दों जैसे, ‘दोपहर के भोजन के लिए क्या है?’

ए.ए. मिलन

यह बकवास बात करने के लिए दोस्ती का विशेषाधिकार है, और उसकी बकवास सम्मान है ।

चार्ल्स मेम्

दोस्त वे लोग होते हैं जो आपको वास्तव में अच्छी तरह से जानते हैं और आपको पसंद करते हैं ।

ग्रेग टैम्बलिन

हमारे दोस्तों के लिए यह विश्वास करना महत्वपूर्ण है कि हम उनके साथ अनौपचारिक रूप से फ्रैंक हैं, और उस दोस्ती के लिए महत्वपूर्ण हैं जो हम नहीं हैं ।

मिग्नॉन मैकलॉघलिन

यदि आप एक दोस्त के साथ तंग क्वार्टरों में 11 दिन जीवित रह सकते हैं और हंसते हुए बाहर आ सकते हैं, तो आपकी दोस्ती असली सौदा है ।

ओपरा विनफ्रे

दो महिलाओं के बीच दोस्ती संभव नहीं है, जिनमें से एक बहुत अच्छी तरह से तैयार है ।

लॉरी कोलविन

दोस्त आपको रोने के लिए एक कंधा देते हैं । लेकिन सबसे अच्छे दोस्त उस व्यक्ति को चोट पहुंचाने के लिए एक फावड़ा के साथ तैयार हैं जिसने आपको रो दिया ।

अनजान

जो कोई भी कहता है कि दोस्ती आसान है जाहिर तौर पर कभी सच्चा दोस्त नहीं था!

ब्रॉनविन पोलसन

जब आप उनका अपमान करते हैं तो असली दोस्त नाराज नहीं होते हैं । वे मुस्कुराते हैं और आपको कुछ अधिक अप्रिय भी कहते हैं ।

अनजान

सबसे अच्छे मित्रगण । वे जानते हैं कि आप कितने पागल हैं और अभी भी सार्वजनिक रूप से आपके साथ रहना पसंद करते हैं ।

अनजान

ये कुछ मज़ेदार दोस्ती उद्धरण और बातें हैं जो आपको अपने करीबी दोस्तों के साथ किस तरह के रिश्ते की याद दिला सकती हैं । वे कहते हैं कि दोस्त हमारे परिवारों के लिए भगवान का तरीका है । आप अपने जीवन में कुछ बेहतरीन पल अपने दोस्तों के साथ बिताते हैं – ऐसे पल जिन्हें आप अपने परिवार के साथ साझा करने की कल्पना नहीं कर सकते । आपने उनके साथ सबसे ज्यादा, सबसे मजेदार और सबसे अजीब चीजें की हैं, ऐसी चीजें जो आप किसी और के साथ साझा नहीं कर सकते हैं ।

 

ये उद्धरण न केवल आपके चेहरे पर मुस्कान लाएंगे, बल्कि वे आपको अपने सबसे अच्छे दोस्तों के साथ आनंदित होने वाले मजेदार समय की याद भी दिलाएंगे । कुछ प्रसिद्ध लोगों और प्रसिद्ध हस्तियों ने नीचे दिए गए संग्रह में योगदान दिया है । का आनंद लें ।

 

दोस्ती उद्धरण अजीब

जब तक हम पुराने और छोटे नहीं हो जाते, तब तक हम दोस्त रहेंगे । फिर, हम नए दोस्त होंगे!

अनजान

 

एक दोस्त कभी भी एक ऐसे पति का बचाव नहीं करता है, जो अपनी पत्नी को उसके जन्मदिन के लिए एक इलेक्ट्रिक स्कीलेट देता है ।

एर्मा बॉम्बेक

यह अब तक का आपका सबसे बुरा विचार है … मैं 15 मिनट में वहां पहुंचूंगा ।

अनजान

 

दोस्ती का पवित्र जुनून इतना मीठा और स्थिर और वफादार और एक प्रकृति को सहने वाला है कि यह पूरे जीवनकाल तक चलेगा, अगर पैसे उधार देने के लिए नहीं कहा जाता है ।

मार्क ट्वेन

 

हम इतने लंबे समय तक दोस्त रहे हैं कि मुझे याद नहीं रहता कि हम में से कौन सा बुरा प्रभाव है ।

अनजान

 

बंद करे

ज्ञान दोस्ती की जगह नहीं ले सकता । मैं आपको खोने के बजाय एक बेवकूफ हूँ ।

पैट्रिक टू स्पिक

 

अच्छे दोस्त आपको मूर्खतापूर्ण काम नहीं करने देंगे … अकेले ।

अनजान

 

मजेदार दोस्ती छवि उद्धरण

 

विनोदी मित्र बातें

यह पुराने दोस्तों के आशीर्वादों में से एक है जिसे आप उनके साथ बेवकूफ़ बना सकते हैं ।

राल्फ वाल्डो इमर्सन

 

मैं खुद को स्वर्ग और नरक के बारे में प्रतिबद्ध नहीं करना चाहता – आप देखते हैं, मेरे दोनों स्थानों में दोस्त हैं ।

मार्क ट्वेन

 

किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बात करना अधिक मजेदार है, जो लंबे, कठिन शब्दों का उपयोग नहीं करता है, बल्कि संक्षिप्त, आसान शब्दों जैसे, ‘दोपहर के भोजन के लिए क्या है?’

ए.ए. मिलन

दो महिलाओं के बीच दोस्ती संभव नहीं है, जिनमें से एक बहुत अच्छी तरह से तैयार है ।

लॉरी कोलविन

दोस्त आपको रोने के लिए एक कंधा देते हैं । लेकिन सबसे अच्छे दोस्त उस व्यक्ति को चोट पहुंचाने के लिए एक फावड़ा के साथ तैयार हैं जिसने आपको रो दिया ।

अनजान

जो कोई भी कहता है कि दोस्ती आसान है जाहिर तौर पर कभी सच्चा दोस्त नहीं था!

ब्रॉनविन पोलसन

जब आप उनका अपमान करते हैं तो असली दोस्त नाराज नहीं होते हैं । वे मुस्कुराते हैं और आपको कुछ अधिक अप्रिय भी कहते हैं ।

अनजान

सबसे अच्छे मित्रगण । वे जानते हैं कि आप कितने पागल हैं और अभी भी सार्वजनिक रूप से आपके साथ रहना पसंद करते हैं ।

अनजान

एक सबसे अच्छा दोस्त एक चार पत्ती तिपतिया घास की तरह है, खोजने के लिए मुश्किल है, भाग्यशाली है ।

अनजान

मुझे नहीं पता कि क्या तंग है: हमारी जीन्स या हमारी दोस्ती ।

अनजान

प्यार अंधा होता है; मित्रता नोटिस नहीं करने की कोशिश करती है ।

ओटो वॉन बिस्मार्क

दोस्तों आप खाना खरीद लीजिए । सबसे अच्छे दोस्त आपका खाना खाते हैं ।

अनजान

अपने सबसे अच्छे दोस्तों को कभी अकेला न होने दें … उन्हें परेशान करते रहें ।

अनजान

आपको पुराने दोस्तों में बनाने के लिए किसी के साथ पुक करने जैसा कुछ भी नहीं है ।

सिल्विया प्लाथ

दोस्तों के बारे में बातें

सच्चे दोस्त एक-दूसरे का न्याय नहीं करते, वे दूसरे लोगों को एक साथ जज करते हैं ।

एमिली सेंट-जीनिस

सभी के लिए एक दोस्त कोई नहीं है ।

अरस्तू

दोस्तों को मूर्खतापूर्ण बातें करने की अनुमति न दें … अकेले ।

अनजान

मुझे नहीं पता कि क्या तंग है, हमारी जींस या हमारी दोस्ती ।

अनजान

विवाह पुलिस द्वारा मान्यता प्राप्त एक प्रकार की दोस्ती है ।

रॉबर्ट लुई स्टीवेन्सन

जब तक यह चॉकलेट वाला दोस्त नहीं है, तब तक दोस्त से बेहतर कुछ नहीं है ।

लिंडा ग्रेसन

किसी अन्य महिला की दोस्ती को खोने का एक निश्चित तरीका उसकी फूलों की व्यवस्था में सुधार करना है ।

मार्सेलीन कॉक्स

एक अच्छा दोस्त आपको स्थानांतरित करने में मदद करेगा । लेकिन एक सबसे अच्छा दोस्त आपको एक मृत शरीर को स्थानांतरित करने में मदद करेगा ।

जिम हेस

एक दोस्त वह है जो आपके बारे में सब जानता है और फिर भी आपसे प्यार करता है ।

एलबर्ट हबर्ड

हम हमेशा के लिए सबसे अच्छे दोस्त बन जाएंगे क्योंकि आप पहले से ही बहुत अधिक जानते हैं ।

अनजान

मजेदार बेस्ट फ्रेंड

मैं क्या तंग नहीं करता, हमारी जीन्स या हमारी दोस्ती ।

अनजान

कुछ लोग पुजारियों के पास जाते हैं; कविता के लिए अन्य; मैं अपने दोस्तों को

वर्जीनिया वूल्फ

आप हमेशा एक वास्तविक मित्र को बता सकते हैं: जब आपने खुद को बेवकूफ बनाया है तो उसे नहीं लगता कि आपने एक स्थायी काम किया है ।

लॉरेंस जे । पीटर

जब आप जेल में होंगे, एक अच्छा दोस्त आपको जमानत देने की कोशिश कर रहा होगा । एक सबसे अच्छा दोस्त आपके बगल में सेल में होगा, कह रहा है, अरे, यह मजेदार था ।

ग्रूचो मार्क्स

मुझे लगता है कि हम हमेशा के लिए दोस्ती करेंगे क्योंकि हम नए दोस्त खोजने के लिए बहुत आलसी हैं ।

अनजान

मैंने हमेशा कहा है कि राजनीति में, आपके दुश्मन आपको चोट नहीं पहुंचा सकते हैं, लेकिन आपके दोस्त आपको मार देंगे ।

एन रिचर्ड्स

किसी को भी किसी मित्र के कष्टों के प्रति सहानुभूति हो सकती है, लेकिन मित्र की सफलता के लिए सहानुभूति रखने के लिए एक बहुत ही अच्छे स्वभाव की आवश्यकता होती है ।

ऑस्कर वाइल्ड

दोस्तों की बातें और उद्धरण

Leave a Reply

Close Menu