Rishta likhenge hum naya;- उसे दोस्त बनाये बहुत दिन हो चुके हैं, लगने लगा है कि उसके कमी आपको महसूस होती है  । जो कि पहले के दिन मे नहीं होता था । अपने आप में उसके कमी होने लगी है, क्या हो गया आपको समझ मे नहीं आ रहा है? वह दोस्त से बढकार ओर भी कुछ आच्छी लगती है, उसके सामने रहने का ही मन करता है । वक्त हो जाने के बाद काश थोडा ओर देर रुक जाता, तो कुछ देर ओर बात कर लेता । इस स्थिती मे Romeo के ओर से यह बात निकाल आता है, कि शायद आपके दोस्त से आपको प्यार हो गया है । जो कि उनके  न होने पर आपको उनकी कमी महसूस होता है, न निंद आती है, नही किसी ओर लडकी को देखने का मन करता है, उनकी ही बार-बार याद आती है ।

अगर आप दोनो बहुत आच्छे दोस्त है, आपके दोस्त से प्यार होने लगा है, तो इसे आच्छा बात है क्या हो सकता है ? लेकिन दिल बेहाल का हाल, अपने दोस्त को बताना थोडा मुस्किल होता है । क्योंकि जहाँ सिर्फ दोस्ती था, वहाँ प्यार बिच मे आ जाना थोडा मुस्किल लगता है, लेकिन इतना भी मुस्किल नहीं । वैसे जो सिर्फ दोस्त के मतलब से दोस्त बने होते है, अगर दोस्ती प्यार मे बादल जाता है, तो उनके प्यार मे कभी दरार नहीं आता है, जल्दि उनके रिलेशन नहीं टूटते हैं । क्योंकि एक दोस्त अपने दोस्त को आच्छा से जनता है, उसके पसंद न पसंद, सबकुछ एक दूसरे को पता होता है । जिसके कारण उन मे किसी प्रकार कि अर्चाने नहीं आती है । अलग सा एक अहसास होता है, जो कि दोस्ती प्यार मे बादलने के बाद एक मजबूत जोडा का रुप धारण कर लेता है ।

कैसे जाने आपका दोस्ती प्यार में बादल रहा है

Rishta likhenge hum naya
Rishta likhenge hum naya

1 उनका नाम आच्छा लगता है

 इंसान कि पहचान नाम से नहीं काम से होता है, लोग कहते है कि नाम में क्या रखा? लेकिन प्यार के ममले मे बहुत कुछ काम कर जाता है । उसकी नाम यानी उस दोस्त का जिक्र होते ही, पूरा शरीर कंप जाती है, पूरे शरीर को उसके नाम से ही हिला देता है । जैसे लगता है कि वह दिल मे शमा गई है । उसके नाम ही बार बार लेने का मन करता है,  उसके नाम लेना बहुत आच्छा लगता है । कहीँ हो तो उसकी नाम ही बार बार मूं से निकालती है । शायद इस स्थिती मे आपका दोस्ती प्यार मे बादलने लगा है,Rishta likhenge hum naya  कि तैयारी कर रहै है ।

2 आपका नींद उड चुका है

निंद उडना हर प्रेमी का हाल बेहाल हो जाता है । सोने कि कोशिसे नकम हो जाता है, कई कोशिसे कहती है मैं नहीं सोऊंगा । आँखे बाद करते है तो सामने होती है, और आँखे खोलके देखते है तो आपको आंधेरा के आलावा कुछ दिखाई देता । लाईट ओफ करके आंधेरा मे रहने का मन करता है, दिल और दिमाग मे अपका दोस्त बस चुकी है । उनको याद नहीं करना, आपके वास मे नहीं रहा । बिस्तार उनके बिना खाली सा लगता है, शायद आपका दोस्ती प्यार मे बादल चुका है, जो कि हर स्थिती मे उसकी कमी आपको महसूस होती है । शायद इस स्तिथी मे आपको दोस्त नहीं बल्कि ओर भी कुछ चाहिए ।

Rishta likhenge hum naya
Rishta likhenge hum naya

3 उसके ईंतजार मे बितता है, आपके पलके

उनसे मिले बिना दिन आच्छा नहीं लगता है, उसके आने मे थोडा देर हो जाता है तो बेचैनी सा महसूस होता है । उसके कहीं जाने के बाद दूरीयाँ नहीं सहा जा सकता है, उसके इंतजार मे दिन बित्ता है । भुला जाता है कि आपके समने उसके आलावा कई दोस्त है या फिर आस पास कई लोग हैं, जो कि उनके साथ बिता के उस पल को भी भूला जाती है । आपको उसके साथ ही वक्त बिताने को आच्छा लगता है, किसी कारण दोस्त के साथ कहीं गये होंगे, तो भिड मे भी आकेला रहने का मन करता है । उसकी कमी भीड मे रहने पर भी होती है, शायद वह आपमे शमा गई है । जो कि संकेत बाता रहा है कि आपके दोस्त से आपको प्यार हो गया है, जो कि हर समय अकेला रहने के लिए मजबूर करती है । शायद आपको उनसे प्यार होने लगा है ।

4 उसके सामने छोटे लगते है

आप जितने भी उनसे बडे काम कर रहे हों, चाहे आप ऊमर से भी उनसे बडे हों, लेकिन ऐसा लगता है कि वह कई गुना आपसे आगे है । वह जो कर सकती है, वह मैं नहीं कर सकता है, एक एक बार तो लगता है कि उनके लाएक ही मैं नहीं हूं । अब सारी कमिओं मे, आपको बहुत सारे खूबियाँ दिखाई देती है । उसके हार बातें, और उनके साथ बिताये पल बहुत आच्छा लगता है । आधी रात को भी फोन बजे तो, लगता है कि उनके फोन ही है, दिल मे खलबाली मच गई है । अब उन्हे नाम से नहीं पूकारते बल्कि, उन्हे निकनेम से बुलाते है । आपको लगता है कि आपका वह दोस्त कुछ भी गलत नहीं कर सकती है, अगर वह किसी ओर लडके तरफ देख भी ले तो कुछ भी गलत नहीं लगता है । दिल ये हाल मे उसकी हरकाते आपको आच्छा लगने लगे हो तो, उनसे आपको प्यार होने लगा है यानी कि आपका दोस्ती प्यार मे बादल गया है ।

5 उनके लिए आपने आपको बादल रहे है

 आपके मन मे लग रहा कि उनके लिए आपमे बादलव लाना चाहिए ताकि वह आपको पसंद करे । अपने रोजाना जिंदगी मे अपने तथा अपने स्टाईल मे बादल रहे है । आप उनके पसंदिदा बनने कि कोशिश कर रहे हैं । हो सकता है कि आपको अपने दोस्त से प्यार हो गया है जो कि उनके पसंदिदा बनने कि कोशिश कर रहे हैं ।

Rishta likhenge hum naya;- उसे दोस्त बनाये बहुत दिन हो चुके हैं, लगने लगा है कि उसके कमी आपको महसूस होती है  । जो कि पहले के दिन मे नहीं होता था । अपने आप में उसके कमी होने लगी है, क्या हो गया आपको समझ मे नहीं आ रहा है
Rishta likhenge hum naya

6 कुछ भी काम को शुरू करने लिए उनसे पूछते हैं

जब कोई अपना लगते है तो उसे पूछे बिना कुछ भी करने का मन नहीं करता है । बिना पूछे कर दे वह बुरा मन जायेगी यह लगता है । इसीलिए जब किसी को किसी से प्यार होता है तो हर काम के लिए, आप उनसे पूछते हैं । जैसे ड्रेंसिग स्टाईल बदलने के लिए तक अपने उस दोस्त से पुछते हैं । आपके दोस्त के पसंद के सारे चिजे पसंद आता है, उसके पसंद कि खाना, उसके पसंद कि जगाहम जाते है वैगेरा वैगेरा । ऐसा हल किसी के दिल मे तब होता है, जब किसी से वह बहुत प्यार करता हो, शायद आपको अपने दोस्त से प्यार हो गया ।

कई बार हमे किसी से प्यार होने के बावजूद पाता नहीं होता है । लेकिन उसकी हर हरकाते हमे आच्छा लगती है जो कि प्यार होने कि संकेत मे बादल जाता है । अगर आप में इन में से कुछ संकेत भी उभार रही हो तो शायद आपको उनसे प्यार हो गया है । आपके दोस्ती प्यार मे बादलने लगा है, जो कि आपको शायद अहसास हो रहा होगा ।

 उपरी लेख कैसे जाने दोस्त से आपको प्यार होने लगा है, के अनुसार बताया गया है कि अपने दोस्त के हर हरकाते सामने वाला दोस्त को आच्छा लगता है । दोस्तो कि पसंद कि चिजों कि ओर ध्यान जाने लगता है, इन्ही संकेतो के अनुसार बताया गया है कि दोस्ती प्यार मे बादलने वाला है ।

This Post Has 4 Comments

Leave a Reply

Close Menu