Strong Women Quotes – Inspirational Quotes For Women:- हम सभी मजबूत, स्वतंत्र महिलाओं की तलाश में हैं । लेकिन हम खुद कैसे एक हो जाते हैं? आत्म-संदेह की भावनाओं को देना और चुनौतियों से पीछे हटना आसान है । लेकिन यह निश्चित रूप से एक मजबूत महिला होने के नाते नहीं है ।

यहां इतिहास की कुछ सबसे मजबूत महिलाओं द्वारा महिलाओं के लिए प्रेरणादायक उद्धरण दिए गए हैं जो आपको प्रेरित और सशक्त बनाएंगे ।

 

महिलाओं के लिए प्रेरणादायक उद्धरण

“गरिमा केवल तभी होगी जब आपको महसूस होगा कि आपके जीवन में कोई व्यक्ति आपकी योग्यता को मान्य नहीं करता है ।”

– शैनन एल । एल्डर

“किसी ने कभी किसी अभिनेता से नहीं पूछा, ‘आप एक मजबूत दिमाग वाले व्यक्ति की भूमिका निभा रहे हैं …’ हम मानते हैं कि पुरुष मजबूत दिमाग वाले होते हैं, या उनकी राय होती है । लेकिन एक मजबूत दिमाग वाली महिला एक अलग जानवर है । ”

– मेरिल स्ट्रीप

“हम खुद को जितना श्रेय देते हैं, उससे अधिक मजबूत होते हैं । हम पीड़ित और गवाह रहे हैं । हमने अच्छे जीवनकाल के बारे में कहा है । ”

– लॉरेन डेसेफानो

“महिलाओं को पुरुषों के लिए दुनिया को सुरक्षित बनाने के लिए मिला है क्योंकि पुरुषों ने इसे महिलाओं के लिए असुरक्षित बना दिया है ।”

– नैन्सी एस्टर विस्काउंटेस एस्टोर

“महिला को अपने सही स्थान पर बहाल किया जाना चाहिए, क्योंकि शांति और तर्क के मजबूत, प्रेमपूर्ण मातृ नेता ।”

– ब्रायंट मैकगिल

“कभी-कभी, लोग मेरे बोलने के तरीके को तोड़-मरोड़ कर कहते हैं । आप हमेशा क्यों चिल्लाते और चिल्लाते हैं, वे पूछते हैं । लेकिन यहाँ एक बात है … जिस कारण से मैं शेख़ी करता हूँ, क्योंकि मैं कई महिलाओं के लिए एक आवाज़ हूँ जो राज्य के प्रमुखों, संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों, और उन लोगों पर बात नहीं कर सकती हैं जो उत्पीड़न की प्रणालियों को प्रभावित करते हैं । और इसलिए मैं शेख़ी । और जब तक सभी लड़कियों की बराबरी का लक्ष्य हासिल नहीं हो जाता, मैं रुकना नहीं चाहूंगी । ”

– लेमाह गॉबी

“मन पर आत्मा । शरीर के बजाय दिमाग । यह इत्ना आसान है”

– सहंद्रा फॉन डूफे

“उसने संघर्ष नहीं किया और इसलिए वह नहीं बढ़ी”

– पाउलो कोइल्हो

“आपने मुझे गोली नहीं मारी ।”

 

“लोग मेरे चरित्र को अनदेखा करते हैं,” मैं चुपचाप कहता हूं । “वे सोचते हैं कि क्योंकि मैं छोटा हूं, या एक लड़की, या एक कड़ी, मैं संभवतः क्रूर नहीं हो सकता । लेकिन वे गलत हैं ।”

– वेरोनिका रोथ

“राजा राज्य पर शासन कर सकता है, लेकिन यह रानी है जो बोर्ड को आगे बढ़ाती है ।”

– डी.एम. Timney

“मुझे पता है कि यह क्या है । मुझे पता है कि यह मेरी सच्चाई है । मेरा अतीत । मेरा उपहार । मेरा भविष्य । यह वह है जो मैं एक साथ जानता था और एक पागल बेवकूफ की तरह नजरअंदाज कर दिया क्योंकि मेरी सुंदर भ्रम मेरी दुखद वास्तविकता से बहुत बेहतर थी ।

एक बार के लिए, मैंने खुशी को गले लगा लिया था । परमानंद । यह पता लगाने के बावजूद कि मैं क्या था, मुझे पता चला कि मैं एक आधा लाइट, आधा डार्क इनब्राइड था, मैं खुश था । मेरे लिए एक लानत अलौकिक हत्यारे के साथ भी

खून, मैं संतुष्ट था । उसकी वजह से । उसने मुझे पूरा बनाया । एक नया और बेहतर गेब । एक लड़की जो काफी अच्छी बनना चाहती थी । उसके लिए ।

लानत है । उसे ।”

– एस.एल. जेनिंग्स

“मैंने कुछ आत्मा की खोज की है … अपने भीतर गहरी खोज की है, फिर जानते हैं? मैं इस नतीजे पर पहुँचा हूँ कि ‘भाड़ में जाओ तुम!’ मेरी आत्मा है, और कुछ माँ चुदाने वाली हैं । आप मेरी मदद कर सकते हैं या आप चल सकते हैं … लेकिन मैं इसमें हूँ मैं बुधवार को समाप्त हो गया हूं । “

– डेनिस शार्प

“जब मैं अनुनय के लिए वापस गया तो मैं मजबूत होना चाहता था । मजबूत और सुंदर और पूरी तरह से एक साथ । मैंने उस दिन का सपना देखा था जब मुझे अपने सभी चेहरे मेरी अजीबता में रगड़ने के लिए मिलते हैं । ”

– सुसान डोनोवन

“वह दुलार नहीं करती, क्योंकि वह बहुत मजबूत महसूस करती है । वह हर जगह चलती है लेकिन वह कभी थकती नहीं है । ”

– अन्ना केसे

“वह एक शिकारी था – रात का एक प्राणी जो शिकार के रोमांच में आनन्दित था ।”

– एलन किनरो

“ड्राइव-बाय डिक्लेरेशन ऑफ लव, कितनी रोमांटिक,” बेक्का ने मजाक किया ।

 

ज़हरा मुस्कुराई । “अरे, यह या तो एक वाहक कबूतर है या भेज रहा है, लेकिन मुझे लगता है कि अगर एक पक्षी उसके चारों ओर तरसता है तो Rekesh नाराज हो जाएगा ।” ~ ज़हरा और बेक्का ।

– एनाबेल कैडिज

“यह कोड़ी के लिए बहुत परिचित था । उसने अपनी पत्नी के चारों ओर अपनी बाहें रखीं और किसी भी तरह से उसे उस वास्तविकता से बचने की कोशिश कर रहा था जो वह सामना कर रहा था । उसकी निकटता का एक और कारण था; उसे दिखाने के लिए उसकी हताशा वह उनमें से एक नहीं थी, कि क्रूर पुरुषों की जनजातियों ने उसे अपने में से एक के रूप में नहीं पहचाना, और अपनी पत्नी को यह दिखाने के लिए कि उसके लिए एक सुरक्षित स्थान बनाने का उसका वादा एक वादा था जिसे उसे डरने की ज़रूरत नहीं थी टूट जाएगा । उसके अंतरतम भाग में, उस गुप्त बच्चे से, जो सभी पुरुषों के भीतर रहता है, एक डरा हुआ रोता था, “कृपया मुझे बुरा नहीं लगता ।” उसके दूसरे अंतरतम भाग से, वह गुप्त जानवर जो कुछ में प्रकट होता है पुरुषों को मारने के लिए तैयार एक उग्र भेड़िया था । आदमी के भीतर युद्ध की रेखा खींची जा चुकी थी । विश्वास की सीमाएं क्रोध के चारों ओर उठती हैं, आत्मा को रक्त वासना के लिए धार्मिक क्रोध के खिलाफ चेतावनी देती हैं । ”

– ली गोफ

“मुझे मजबूत और साहसी महसूस हुआ या नहीं, मुझे अब अपने बच्चे के लिए रहना होगा ।”

– अबीबा हाबू

“आप जानते हैं कि मैं कहाँ जा रहा हूँ, और आप जानते हैं कि मैं वहाँ पहुँचने के लिए अपने हर कदम पर कहाँ हूँ । आपने चीजों को मुझसे दूर रखने का एक शौक बना लिया है … उनमें से बहुत से मैं कभी भी याद नहीं करना चाहता था, लेकिन मैं अब जानता हूं । मुझे पता है कि आपने अभी क्या लिया है, और कोई रास्ता नहीं है कि आप मुझसे कुछ और ले रहे हैं । मेरे लिए आपके पास से शुरुआत करने का समय है, ”बुधवार को उसकी आवाज में एक आत्मविश्वास के साथ कहा कि उसने भी गौर किया और सुनने में गर्व महसूस किया ।

“मुझे लगा कि आपने कहा था कि आप अब मुझसे नहीं चल रहे हैं,” क्लेन ने अपनी आवाज़ में एक हंसी के साथ कहा ।

उसका चेहरा लाल था, और उसे ऐसा लग रहा था कि वह आग पर है । वह खुद को चिल्लाते हुए रखने के लिए और इसके बजाय, एक समान और बर्फीली आवाज रखने के लिए, अपनी सारी इच्छा को बुलाते हुए कामयाब हुई । “मैं नहीं हूँ, तुम बकवास के टुकड़े अब, मैं आप पर चल रहा हूँ । “

– डेनिस शार्प

“मैं उस रात कमरे में सोया था जब मैं एक छोटा लड़का था, गर्मियों की हवा खिड़कियों पर उड़ने के साथ, पके खेतों की गंध लाता था । मैं जाग गया और खलिहान और ढेर और तालाब के ऊपर चमकती चाँदनी को देखा और पवनचक्की नीले आकाश के खिलाफ अपनी पुरानी अंधेरी छाया बना रही थी । ”

– विल कैथे

“आप किसी भी लड़के के रूप में मजबूत हो सकते हैं यदि आप कड़ी मेहनत करेंगे और अपने आप को एथलेटिक्स में प्रशिक्षित करेंगे, जिस तरह से लड़के करते हैं ।”

– जिल लेपोर

एमिली ने पूछा, “आपके गले में क्या है?”

“यह एक सुनहरा सितारा है ।” रीड ने कहा

“आपको इसके लिए क्या मिला?”

“रसायन विज्ञान की कक्षा ।”

“क्या स्टार है?” छाया ने पूछा, आमतौर पर सितारे एक सीधे छात्र का प्रतिनिधित्व करते हैं ।

“आप इसे महानता के लिए प्राप्त करते हैं । लेकिन एमिली को नहीं पता कि वह क्या है । ” उन्होंने कहा, छाया सवाल का जवाब दे रही है और एमिली को देख रही है ।

“महानता, क्या महानता है?” एमिली ने पूछा, सभी चौड़ी आंखें, और क्लूलेस दिख रही हैं

“यह तब होता है जब आप वास्तव में बहुत बढ़िया सामान करते हैं, और लोग आपको इसके लिए पहचानते हैं ।”

“ओह, नहीं” एमिली हँसे । “नहीं, मुझे नहीं पता कि वह क्या है ।”

– रूमी एंटोनेट

“मैंने अपनी कुर्सी से गोली मार दी । “प्लान में परिवर्तन । अपना ड्रिंक खत्म करो ताकि हम जा सकें । ”

जे ने सपाट ढंग से जवाब दिया, “जाओ कहाँ?”

“मुझे यकीन नहीं है लेकिन जब हम इसे देखेंगे तब हम इसे नहीं जान पाएंगे ।”

उसने अपना गिलास और मेरी तरफ देखा । “क्यों परेशान?”

मैंने उसे आँख मारी, वहाँ दर्द देखा और अपने आप को उससे नहीं छिटकने के लिए मजबूर किया । “क्योंकि दयालु दल चूसते हैं” मैंने बाहर निकलने की ओर चलना शुरू कर दिया और मेरे कंधे के ऊपर से पूछा “आप आ रहे हैं?”

उसने अपने ड्रिंक के बाकी हिस्से को नीचे कर दिया और मेरे पीछे-पीछे दरवाज़ा खोल दिया । ”

– अमांडा केली

“एजेंट स्मिथ, एक महिला कभी देर नहीं करती है, हर कोई बस जल्दी है ।” मैंने कहा, 20-20 के विशेष पर मैंने जो कुछ देखा है, उसे देखकर मुझे खुशी हुई ।

“ठीक है, एक महिला बिल्कुल वैसी नहीं है जैसी वे उम्मीद कर रही हैं ।”

– रूमी एंटोनेट

“मैं शब्दों में औरत हूँ

बताए गए द्वारा अंधा

पात्र बिक गए ।

वाक्यांश और संकेत, संगीत चित्र

केवल तलवार हैं

दुनिया बनाने के लिए जाता है ।

खालीपन, उदासी

और खुशी के हस्ताक्षर हैं

कहानियों के लिए खुलासा कर रहे हैं ।

उदासीन, संदेह

लाभ में प्रगति

उत्तराधिकार के लिए भाषण की स्वतंत्रता ।

मैं शब्दों की महिला हूं

भाषा के स्वर्ग में रहते हैं

बताई जाने वाली कहानियों में विश्वास है ।

~ Ankieya’13 “

– एंजी पांडा

“अब, श्री एंटोनियो । मैं समझता हूं कि ऐसे लोग हैं जो आपके करीब हैं जो मुझे मरना चाहते हैं । ”

 

“नहीं, मिजा । वे आपको मृत नहीं चाहते । ”

 

“फिर इसे समझाएं ।” मैंने उसे चित्र सौंपा ।

उसने फिर से चुटकी ली ।

 

“नहीं, वे आपको मृत नहीं चाहते हैं । वह बहुत ही आसान होगा । वे बदला चाहते हैं । ”

 

मेरे चारों तरफ ठंडा पसीना फूट पड़ा, लेकिन मैंने अपना चेहरा शांत रखा । मैंने उसे सीधे आँख में देखा ।

 

“ठीक है, तो वे काफी निराश हो रहे हैं, वे नहीं करेंगे?”

 

“सेनोरिटा, आप सेनोर स्मिथ को चेतावनी देना चाहते हैं, आप देख सकते हैं, मेरा भतीजा वह साझा करना पसंद नहीं करता है, और यदि वह आपके बाद किसी अन्य व्यक्ति को देखता है, तो वह बहुत, एह, आक्रामक हो जाएगा ।” रजत लोमड़ी ने मुझे देखा । और winked ।

 

“ओह, उसे चिंता करने की ज़रूरत नहीं है ।” मैंने कहा कि मैं दरवाजे से बाहर जा रहा था । “मुझे संदेह है कि वह एजेंट स्मिथ को जानने के लिए काफी समय तक जीवित रहेगा ।”

 

फिर मैंने दरवाजा पटक दिया । ”

– रूमी एंटोनेट

“मैं समस्याओं को ठीक नहीं करता । मैं अपनी सोच को ठीक करता हूं । तब समस्याएं अपने आप ठीक हो जाती हैं । ”

– लुईस हाय

“वह टूटी हुई सुंदर और मजबूत लग रही अजेय बना दिया ।”

– एरियाना डेंचु

“किसी महिला को उसके घुटनों पर न देखें: आप कभी नहीं जानतीं कि जब वह खड़ी होती है तो वह कितनी लंबी होती है ।”

– माई हैन्सन

“पुरुष, आप कहते हैं कि आप एक मजबूत, बुद्धिमान, सही मायने में स्वतंत्र महिला चाहते हैं जो आपको आपकी ज़रूरतों के बजाय चाहती है, जो आपको प्रेरित करती है, जो आपको अपने आप की ओर धकेलती है, जो आपके द्वारा सबसे कठिन समय से गुजर सकती है, और जो आपकी चट्टान हो सकती है । जीवन की बाधाओं के माध्यम से ।

लेकिन आपको यह जानने की जरूरत है कि वास्तव में मजबूत, स्वतंत्र महिला अपने दिल के साथ जीवन भर नहीं चलती है । उसे अपनी ताकत हासिल करने के लिए विषाक्तता को रोकने के लिए दीवारें खड़ी करनी पड़ीं । वह आशंकित है और हमेशा शिकारियों के खिलाफ रक्षा के जीवन भर सतर्क रहती है । वह थोड़ी घबराहट, थोड़ी खौफनाक और थोड़ी डरावनी होने जा रही है क्योंकि वे गुण उस ताकत को प्राप्त करने के संघर्ष के साथ आते हैं जो आपको प्रभावित करती है । वह आपके अच्छे इरादों पर संदेह करने और पूछताछ करने जा रही है क्योंकि यह उसकी अनुकूलन क्षमता बन गई है जिसने उसे पनपने की अनुमति दी है ।

वह धूप की गेंद नहीं है । उसकी खामियां हैं । उसका एक अतीत है । उसके पास उसके शैतान हैं । वह बेहतर जानती है कि आप अपने अवरोधों को केवल इसलिए छोड़ दें क्योंकि आप प्रवेश करने की इच्छा रखते हैं । आपको प्रवेश के अपने अधिकार को साबित करना होगा । वह आपमें से सबसे खराब को मान लेगी क्योंकि सबसे बुरा हुआ है । यदि आप उसे अन्यथा देखना चाहते हैं, तो उसे गलत साबित करें । ”

– मैगी यंग

“एक मजबूत महिला वह महिला होती है जो कुछ ऐसा करने के लिए दृढ़ होती है जिसे निर्धारित नहीं किया जाता है”

– मार्ज पियरसी

“सिर्फ इसलिए कि मैं तुम्हें अपना सब कुछ देता हूं, इसका मतलब यह नहीं है कि मैं एक पुशओवर हूं । मुझे कम करके आंकने की गलती न करें । बहुत मुश्किल धक्का और आप देखेंगे कि मैं वास्तव में कितना मजबूत हूं! “

– करेन गिब्स

“मैं यह नहीं कहूंगी कि मैं एक नारीवादी हूं, लेकिन मुझे बेवकूफ बनने का नाटक करने वाली लड़कियां पसंद नहीं हैं क्योंकि यह आसान है ।”

– एमी वाइनहाउस

“मेरा मानना ​​है कि महिलाओं को जीवन में चुनाव करने के बारे में अधिक सक्रिय होना चाहिए । मुझे लगता है कि मैं महिलाओं की सीट पर बैठकर और पीड़ितों के खेल को खेलते हुए देखकर खुश नहीं हूं । क्या आप जानते हैं एक आदमी लगी हुई है, तो उसे चुंबन नहीं है! उस स्थिति में एक और महिला है जिसे आप नुकसान पहुंचा रहे हैं और वह दूसरी महिला बहुत अच्छी तरह से आप, आपकी बहन, आपकी माँ हो सकती है! अगर कोई प्रतिबद्ध है, तो उसके साथ मत सोओ! तस्वीर में एक और महिला है जिसे चोट लगने वाली है और वह दूसरी महिला आपकी बहन है, सिर्फ इसलिए कि वह भी एक महिला है! इस तरह की प्रोएक्टिव मैं महिलाओं में, हर जगह देखना चाहती हूं । हम उन विकल्पों के शिकार नहीं हैं जो हम बनाते हैं; हमने उन विकल्पों को बनाया है! क्या एक और महिला अच्छा कर रही है? अधिक सफल? खुश? उसके लिए अच्छा है । क्योंकि वह आपकी बहन है और वह बहुत अच्छी तरह से आप हो सकती है । आइए रिश्तों, व्यक्तिगत रास्तों, दरवाज़ों और हमारी साथी महिलाओं के पैदल मार्ग का सम्मान करें और हमें एक-दूसरे के परम सुख की कामना करें । क्योंकि यह एकमात्र तरीका है ऊपर और बाहर । ”

– सी । जोयबेल सी ।

“किसी महिला को उसके घुटनों पर मत आंकिए_

जब वह खड़ी होती है तो आपको कभी नहीं पता कि वह कितनी लंबी है! ”

– माई हैन्सन

“मैं नबी की व्याख्या हूँ

मैं ताबूत में कलाकार हूं

मैं खून से सना बहादुर झंडा हूं

मैं जख्म दूर कर रहा हूँ

मैं सोने से मना कर रहा हूँ

मैं आज़ादी की नंगी छाती वाली आवाज़ हूँ

मैं अपमान और हंसी का पात्र हूं

मैं दाईं ओर मध्य और बाईं ओर हूं

मैं आकाश में शिकार किए गए अंडे हूं

मैं रात में पेरिस की सड़कें हूं

मैं वह नृत्य हूं जो भोर तक झूलता रहता है

मैं हरियाली लॉन पर घास हूँ

मैं सम्मानित पड़ोसी और कृपालु आदमी हूं

मैं उत्साहजनक मुस्कान और मदद करने वाला हाथ हूं

मैं सीधी पीठ और उठा हुआ ठुड्डी हूँ

मैं निविदा दिल और जीतने की इच्छाशक्ति हूं

मैं बारिश में इंद्रधनुष हूँ

मैं वह मानव हूं जो व्यर्थ नहीं मरा

मैं ग्रीक पौराणिक कथाओं का एथेना हूं

मैं समानता का गुणगान करने वाला धर्म हूँ

मैं चोरी और स्नेह की महिला हूं

मैं मूल्य और करुणा का आदमी हूं

मैं जंगली घोड़ा हूँ

मैं कंधे से झुकी हूँ

मैं मुस्लिम यहूदी और ईसाई हूं

मैं डेन फ्रेंच और फिलिस्तीनी हूं

मैं सीधा चौकोर और गोल हूँ

मैं सफेद काला और भूरा हूँ

मैं मुक्त भाषण और मुक्त प्रेस हूं

मैं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता हूं

मैं यहाँ उल्लिखित सभी के अपने अधिकार के लिए मर जाऊँगा

और धमकी दी जानी चाहिए कि मैं अपनी पेंसिल खींच लूँगा ”

– माई हैन्सन

“हर लड़की और हर महिला, इस दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने की क्षमता रखती है, और यह क्षमता उच्च विचारों को सोचने और गहरी चीजों को महसूस करने के कार्य में निहित है । जब महिलाएं और लड़कियां, हर जगह, खुद को निर्जीव वस्तुओं से अधिक देखना शुरू कर देती हैं; लेकिन गहरी भावनाओं और उच्च विचारों के लिए सक्षम सुंदर प्राणी के रूप में, यह चारों ओर परिवर्तन बनाने की क्षमता है । जिस तरह का बदलाव बेहतर के लिए है । याद रखें: सिर में उच्च और दिल में गहरा । आपके दिमाग में एंटीलर्स और आपके दिल में लंगर । “

– सी । जोयबेल सी ।

“मैंने तुम्हारे बारे में बहुत सारी बातें की । लगभग सब कुछ । लेकिन मैं तुम्हारी तरह हवा नहीं चाहता । मैं अपने ही सिर के अंदर कुछ द्वीप पर अकेले, मौत को भूखा नहीं मरना चाहता । निराशाजनक । “

– जेन्ना ब्रुक्स

“मैं हाथ उधार देने से नहीं डरता

मैं इसे बंद करने से नहीं डरता

– माई हैन्सन

“चुनौतियाँ जीवन का हिस्सा हैं । उन पर काबू पाने से आप एक मजबूत इंसान बनते हैं । ”

– लैला गिफ्टी अकिता

“आपको उन चीजों पर बहुत अधिक नहीं सोचना चाहिए जो आपके जीवन में काम नहीं करती हैं, यह काम करने वाली चीजों के गियर को प्रभावित कर सकता है ।”

– डेवी ओलिवेरा

“उसने इतना समय बिताया था कि प्यार को स्वीकार करना, सभी प्रेम कहानियों का हिस्सा बनना, उसे किसी तरह से फँसाना होगा, उसे किसी में कमज़ोर में बदलना होगा, किसी को वह नहीं बनना चाहिए । लेकिन अब उसे एहसास हुआ कि वह एक संकीर्ण कहानी के रूप में एक प्रेम कहानी को देखते हुए संकीर्ण सोच वाली थी, एक ऐसी कहानी जो उसका हिस्सा बनने के लिए कम कर सकती है । उसने हमेशा सोचा था कि उसे नियंत्रण में रहने की जरूरत है, लेकिन अब उसने पाया कि वह खुद पर कोई सीमा नहीं लगाना चाहती थी । ”

– सारा रीस ब्रेनन

“मैंने देखा कि तुम मुझसे प्यार करते हो । मैंने देखा कि जब यह हुआ तो मुस्कान ने आपके होंठों को पार कर दिया । मुझे वह दिन याद है । मैं पहला दिन था जब मुझे पता था कि मेरे पास कोई दिल नहीं है । ”

– तारा भूरा

“मुझे उम्मीद है कि समुद्र और पिरान्हा की गेंदों पर आपका विमान दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है । यह एक प्यारी, आप एक कुतिया का स्वयंभू अहंकारी पुत्र था । मैं देख सकता हूं कि जॉय को उसका मानसिक व्यवहार कहां मिलता है । ”

– एल पी मैक्स

“जब आप खुद को बाधित करते हैं, तो आप विकास की तलाश कर रहे हैं, इसलिए यदि आप एक वक्र को ऊपर उठाना चाहते हैं, तो आपको उन वस्तुओं और बाधाओं के खिलाफ धक्का और खींचना होगा जो आपको विवश और विवश करेंगे । इसी तरह आप मजबूत होते हैं । ”

– व्हिटनी जॉनसन

“गेर कहते हैं कि कैट में चीजों को चरम सीमा तक पहुंचाने की प्रवृत्ति है, किनारे पर जाने के लिए, केवल एक किशोर की इच्छा से सदमे में, जो शायद ही बुद्धि का विकल्प है । इन दिनों में से एक, वह कहती है, वह बहुत दूर तक जाएगी । उसके लिए बहुत दूर है, उसका मतलब है । “

– मार्गरेट एटवुड

“यह सुडौल सड़क पर बस एक और पड़ाव है

अंतिम मुठभेड़

उस आदमी के लिए जिसने जीवन जिया है

मौत का जवाब है । ”

– माई हैन्सन

“मेरी दादी रोज़ एक कठिन महिला थीं, इसलिए बहुत मुश्किल से उन्होंने अपने हाथों से परिवार का घर बनाया, जबकि मेरे दादाजी बाज़ार में एक दर्जी के रूप में काम करते थे । उसने भट्टी का निर्माण भी किया था और ईंटों को खुद से ढाला था, जो एक आसान काम नहीं है, और आज भी, एक महिला की नौकरी नहीं है । “

– विलियम कामकवम्बा

“आप सबसे खराब किस्म के जानवर हैं ।

एक कसाई दिन से और एक बिल्ली बिल्ली रात तक । “

– मोनरो एरियल

“क्या तुमने सच में सोचा था कि अपने आप को मुझे देने के लिए उसे बचा सकता है?”

 

माइल्स ने एक चौड़ी, धीमी मुस्कान दी, जो उनके नुकीलेपन को दिखाती थी, उनकी आँखें रीगन के चेहरे को कभी नहीं छोड़तीं, यहां तक ​​कि केल्सी भी उनकी दृष्टि में चले गए ।

 

“हर्गिज नहीं । मैंने केवल सोचा था कि यह उसे खुद को बचाने के लिए समय देगा, आप बकवास का टुकड़ा बहक गए । “

– हीदर आर । ब्लेयर

“वह उठेगी । स्टील की रीढ़ और गड़गड़ाहट जैसी गर्जना के साथ वह उठेगी । ”

– निकोल ल्योंस

“आग उसके दिल में जल गई, और उसकी घायल आत्मा फैल गई, पूरे देश में पंखों की तरह एक छाया डाली ।”

– कीर्स्टन व्हाइट

“मैं उससे प्यार कर सकता था, लेकिन मेरे पास वह सब कुछ था जो वह गहराई के लिए तैयार नहीं था जो मैंने प्रदान किया था ~ मैं कमजोरी की एक महिला थी जो मैं रहता था, लेकिन उसने मौका खो दिया जब उसने कहा कि मैं उस दिन पर्याप्त नहीं था । “

– निक्की रोवे

“लाडा ने उसके चेहरे को पत्थर बना दिया, उसके दिल को पहाड़ बना दिया । एक पहाड़ जिसे कभी भी ठंडा, साफ पानी नहीं बहने दिया जाएगा । “कुछ भी नहीं मुझे यहाँ रखती है ।”

– कीर्स्टन व्हाइट

“वह यह पता लगाएगी कि वह कैसे चाहती है कि वह क्या चाहती है, उसे क्या चाहिए, यहां तक ​​कि जब उसकी लंबी पलकों को मनाने में विफल रहा, जब उसका शरीर अब युवा और सुंदर नहीं था । वह सुंदर से अधिक होगी, वह मजबूत होगी । “

– कास मोर्गन

“जब हम बिना किसी कारण के मारे जाते हैं, तो हमें बहुत मुश्किल से फिर से हड़ताल करनी चाहिए; मुझे यकीन है कि हमें इतना कठिन होना चाहिए – उस व्यक्ति को पढ़ाना, जिसने हमें मारा है, फिर कभी ऐसा नहीं करना चाहिए । ”

– चार्लोटे ब्रॉन्टा

“यदि आप शामिल लोगों को अपने स्वयं के पाखंड को देखने में असमर्थ हैं, या उनकी असुरक्षा ने उनकी समस्याओं में कैसे योगदान दिया, तो आप किसी भी लड़ाई को समाप्त नहीं कर पाएंगे । घायल लोग अक्सर शिकार खेलने के लिए चुनते हैं, इसलिए वे अस्वस्थ तरीके से अपनी गरिमा को बहाल कर सकते हैं । दुःख की बात है कि वे बुरा विकल्प या कार्य करके (उचित रूप से कोई भी धर्मात्मा उन्हें ऐसा करने के लिए नहीं चाहेगा) उचित समझकर ऐसा करता है । उनकी नाखुशी में उनके हिस्से को स्वीकार करने की यह अक्षमता उन्हें बढ़ने से रोकती है । उन्हें आपके गुस्से से ज्यादा आपकी दुआओं की जरूरत है । बस चले जाईये । इसे जाने दो और प्रार्थना करो कि एक दिन वे आपके दर्द को समझेंगे, जितना आप उनका करते हैं । याद रखें: सबसे कामुक महिला वह है जो एक ऐसी जगह से दूर जा सकती है जो भगवान उन्हें नहीं चाहते हैं । अपने सिर को ऊँचा रखें और अपने आप को और दूसरों को क्षमा करें । जब आप ऐसा कर सकते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि भगवान की कक्षा की परिभाषा क्या है – आप! “

– शैनन एल । एल्डर

“मेरे डेब्यू उपन्यास में समर्पण से लिया गया बिल्कुल 23 दिन । अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सभी महिलाओं को सम्मानित करने के लिए ।

 

हर जगह महिलाओं के लिए: जब आप जानती हैं कि आप अंत में संशोधित हैं, तो शब्द फैलाएं, अपना हाथ पकड़ें, अपने दिल से कुछ प्यार और अपनी आत्मा से कुछ हँसी साझा करें और आपकी मदद की जरूरत है । आइए सभी दुनिया भर में हमारी बहनों की मदद करें ताकि वे लंबे समय तक खड़े रह सकें और जान सकें कि वे उस जीवन को जी सकेंगी, जिसे वे जी सकेंगी ।

उन सभी बहनों के लिए जो आप तक पहुँचीं और जो कुछ भी हो सके, उसमें मेरा हाथ थामे रहीं, जिन्होंने मेरे साथ अपने आँसू रोए, और मेरी हँसी भी हँसी, मैं आपमें से हर एक को धन्यवाद देती हूँ । मैं बच गया ।”

– जयन हिगिंस

“सशक्त महिला 101: यदि उन्होंने आपको एक विकल्प बनाया है तो आप हमेशा एक विकल्प होंगे । कभी किसी के लिए समझौता न करें जो आपको नरक में जाने के लिए केवल आपके साथ रहने के लिए बनाता है क्योंकि उन्हें जाने का आत्मविश्वास नहीं है कि वे वास्तव में क्या चाहते हैं । डर हमेशा आपके नियमों का पालन करेगा जब वे जानते हैं कि उनके पास विकल्प नहीं हैं जो उन्हें सहज रहें । आप इस प्रकार के संबंधों में वास्तविक प्रेम नहीं बढ़ा पाएंगे । तुम मातम में पानी डालोगे और उसे बाग कहोगे । ”

– शैनन एल । एल्डर

“लेकिन मेरा विश्वास करो, पुरुष कभी भी इसके लायक नहीं हैं । हर महापुरुष के पीछे एक महिला है जिसने महानता को छोड़ दिया और खुद को एप्रन में बांध लिया । रोमांस सैप्स के लिए है, एब्बी । आप तेज हैं और आपके पास प्लक है । इसे बर्बाद मत करो । ”

– विलियम रिटर

“एक बार जब महिला ने मुक्त होने का फैसला किया, तो उसने भी मुक्त रहने का फैसला किया … जितना पुराना जो = मिला, उतना ही वह उस महिला के बारे में समझ गई जिसे उसने मा कहा था । जितना अधिक वह समझता था कि कभी-कभी मुक्त रहने के लिए अकल्पनीय बलिदान की आवश्यकता होती है । “

– य ग्यासी

“क्षितिज पर नए साल की सुबह के साथ, मैंने दुनिया पर अपनी इच्छा को खत्म करने का संकल्प लिया ।”

– होली काली

“लड़की एक जिप्सी थी इससे पहले कि एक बीमारी ने अपने पैरों को नियंत्रित कर लिया, अब वह खौफ में दुनिया को देखती है जब तक शांति उसे आंतरिक शक्ति के बारे में सिखाती है ।”

– निक्की रोवे

“नारी जिस तरह से भगवान यहाँ दुनिया में हाँ कहते हैं । उसने वादा हम पर रखा । महिला अपने शरीर में ‘शुरुआत’ करती है । और हर महीने भगवान चंद्रमा को धोने के लिए आपके रक्त का उपयोग करेंगे ताकि शुरुआती समय फिर से शुरू हो सके । जब आप एक महिला होने के लिए आपको सम्मान के साथ वादा निभाने के लिए मिलीं, और उन सभी माताओं को सम्मानित करें, जिन्होंने इसे हमारे पास भेजा था । ”

– जोनाथन ओडेल

“वह उसे एक पल के लिए घूरता रहा, फिर धीरे से हंसा । “अगर आप किसी भी कमजोर थे, तो मैं आपको प्यार नहीं करूंगा,” उन्होंने कहा, और उसे जाने दो । “

– रोसमंड हॉज

“एक मजबूत और सशक्त व्यक्ति होने के लिए हमें हमेशा इस बात पर भरोसा करने की आवश्यकता होती है कि परमेश्वर स्वर्गदूतों को उन लोगों के दिल में भेज देगा जिन्हें हमने पहुँचने की कोशिश की थी, लेकिन हम नहीं कर सके ।”

– शैनन एल । एल्डर

“उसकी आवाज़ गूंजती थी, दिलचस्प थी; किसी ऐसे व्यक्ति की आवाज़ जिसने दो संस्कृतियों को एक सुनिश्चित और शैली के साथ ढाला हो, जिसे मैं अपने प्रेमी से मिल सकता था । वह स्मार्ट, मजाकिया और, सबसे बढ़कर, अपने जीवन को नियंत्रित करने में पूरी तरह से सक्षम थी और इसके साथ क्या हुआ । ”

– रूथ अहमद

“मजबूत महिलाओं के बारे में एक आम गलतफहमी यह है कि हमें हाथ से पकड़े जाने, फूल, और अच्छे इशारों की आवश्यकता नहीं है, और जो मैंने पाया है वह सच है कि यह सबसे मजबूत महिलाएं हैं जो इसे सबसे अधिक चाहते हैं ।”

– निकोल कर्टिस

“हर दिन मैं उठता हूं वह दिन होता है जिसके लिए मैंने लड़ाई लड़ी है । हर गलती, हर लम्हा, हर आँसू, और हर सूर्योदय; मैंने दुर्व्यवहार और पीड़ा के वर्षों से अर्जित किया है । मैं उन यादों को अपने साथ ले जाता हूं जो याद दिलाती हैं कि मैं कौन हूं और वास्तव में लड़ने लायक क्या हूं । और यदि आप यह देखने में सक्षम नहीं हैं, तो मुझे डर है कि आपकी आत्मा खोज प्रतिभाएँ अत्यधिक संदिग्ध हैं । “

– क्रिस्टन डे

“मैं एक और कदम आगे बढ़ा । “क्या आप जानते हैं कि मेरे खून का कितना हिस्सा उस महल के पत्थर के फर्श में लथपथ है? मैं खुद ही कमबख्त जगह पर हूँ अगर खून का सिक्का था! मैं अपने आप को एक बार सोने की बूंदों को गिनकर डाल देता हूं क्योंकि वे हिट होते हैं ।”

– एस.एल. Jesberger

उन्होंने कहा, “उसकी आँखों ने क्वाइल के स्थलों पर कोई आघात नहीं किया, क्योंकि वे पसीने से लथपथ नहीं थे, जहाज में भीड़भाड़ करने वाली वेश्याएँ, स्टालों के हुड़दंग, जिनमें से तीन दास बिक्री के लिए थे, उनकी टखनों में दर्द हुआ । साथ ही वह देश के बगीचे से गुजर रही हो, क्योंकि वह पानी से बहुत दूर चली गई थी । ”

– सारा शेरिडन

“मेरे पास शुरू करने के लिए पैसे नहीं थे,

अपने अभिमान में जैक के फरमान के लिए:

Caveman की पत्नी ने काम नहीं किया –

यह उनका काम था प्रदान करना ।

 

एक संक्षिप्त अनुस्मारक यहीं:

पुरुषों को विश्वास दिलाएं कि वे चतुर हैं,

लेकिन बूढ़ी महिलाओं का भी

भोजन के लिए कशीदाकारी mittens । “

– जायसी रचेल

“सबसे अधिक, वायलेट मुस्कुराहट को जानेंगे: एक बहुत ही प्रचुर मुंह का धीमा और आत्मविश्वास से चौड़ा होना । यह महिला सुंदर से अधिक कुछ है, कुछ रासायनिक, तंत्रिका और आकर्षण द्वारा एक साथ बंधे दुर्लभ तत्वों का एक अस्थिर मिश्रण है । क्या मैं किसी चीज को बहुत महत्वपूर्ण रूप से बाधित कर रहा हूं? वह पूछती है कि एक महिला की विडंबना के साथ, जो उसकी हड्डियों में जानती है कि वह हमेशा कमरे की सबसे महत्वपूर्ण वस्तु है । ”

– बीट्रीज विलियम्स

“मैं एक और कदम आगे बढ़ा । “क्या आप जानते हैं कि मेरे खून का कितना हिस्सा उस महल के पत्थर के फर्श में लथपथ है? मैं खुद ही कमबख्त जगह पर हूँ अगर खून सिक्का था! मैं अपने आप को एक बार सोने की बूंदों को गिनकर डाल देता हूं क्योंकि वे हिट होते हैं ।” सिल्वरलाइट में किम्बर ओरिक्स ”

– एस.एल. Jesberger

“आपकी ताकत जीतने से नहीं आती है । यह संघर्ष और कठिनाई से आता है । आप जो कुछ भी करते हैं वह आपको अगले स्तर के लिए तैयार करता है । ”

– जर्मनी केंट

“वह सबसे अजीब सुंदरता और सबसे गहरे साहस की है, और जब वह इरादे से चलती है तो पृथ्वी उसके पैरों के नीचे कांप जाती है ।”

– निकोल ल्योंस

“भगवान के साथ, आप अपने संघर्षों से अधिक मजबूत हैं और अपने डर से अधिक भयंकर हैं । ईश्वर उन लोगों को आराम और शक्ति प्रदान करता है जो उस पर भरोसा करते हैं । प्रोत्साहित रहें, खड़े रहें, और जान लें कि सब कुछ ठीक हो रहा है । ”

– जर्मनी केंट

“वह हर किसी के लिए अपने जीवन का फैसला करते हुए थक गई थी । वह यह पता लगाने के लिए तैयार थी कि वह वास्तव में कौन थी – किसी और ने उसे नहीं बताया । “

– मारिसा मेयर

“मैं किसी की आर्म कैंडी या ट्रॉफी नहीं बनना चाहता,” सिमोन ने कहा । “महिलाएं इससे अधिक हो सकती हैं ।”

– कैलिन गौ

“वह किसी भी आदमी के साथ नहीं थी, उसने अपनी जीभ को किसी के पास नहीं रखा, वह खुद देवताओं के सामने खड़ी थी और उन्हें बताएगी कि वे अपनी अमर आत्माओं के साथ क्या कर सकते हैं ।”

– ए । एच । सेप्टिमियस

“महिलाओं ने हर दिन छोटे और बड़े तरीकों से एक-दूसरे की मदद की, बिना सोचे-समझे, और यही वह चीज थी जो उन्हें तब भी चलती रही, जब दुनिया उन्हें कुचलने के नए और रोमांचक तरीके लेकर आई थी ।”

– एलिसा कोल

“सभी जीवित चीजों में ऊर्जा होती है । हमारे शरीर मशीनों की तरह हैं कि इसमें रखरखाव और देखभाल की जरूरत है । – स्ट्रॉन्ग: केलीन गो द्वारा टाइमलेस विचार के लिए शक्तिशाली दर्शन

– कैलिन गौ

“मैं नहीं हूँ … मैं बिना दिल के नहीं हूँ,” उसने सोफिया को यह कहते हुए सुना, उसकी ठुड्डी उठी हुई थी, आँखें सीधे आगे । ‘मैं नहीं । मेरे पास नरम होने का विलास नहीं है । मैं जीवित रहने की कोशिश कर रहा हूं । ”

– एलेक्जेंड्रा ब्रैकेन

“इससे कोई फर्क नहीं पड़ता था कि हमारे दरवाजे पर युद्ध हुआ था । उसके पास करने के लिए चीजें थीं, रहने के लिए स्थान । ”

– ट्रेवर नूह

“आपके सोमवार की सुबह के विचार आपके पूरे सप्ताह के लिए टोन सेट करते हैं । अपने आप को मजबूत होते हुए देखें, और एक खुशहाल और खुशहाल जीवन जीएं । ”

– जर्मनी केंट

“फूलों की एक दुनिया में बर्तनों में उगाया गया, मैं चाहूंगा कि आप लड़कियों को जंगली में पनपे ।”

– जेनिफर टिंडुगन-एडोविसो

“आप कौन हैं, हेस कैंपबेल?”

वह मुस्कुराया, उसके हाथ उसकी जेबों में दब गए । “मैं तुम्हारा पुरुषमित्र हूँ ।”

“मेरा बीस वर्षीय प्रेमी?”

“आपका बीस वर्षीय प्रेमी । क्या आपको वह ठीक लगता है?”

मैं मुस्कुराया । “क्या मेरे पास कोई विकल्प है?”

“आपके पास हमेशा एक विकल्प होता है ।” उन्होंने मेरे शब्दों को विनियोजित किया, जो मुझे बहुत अच्छा लगा ।

“तब, हाँ … मैं इसके साथ बहुत ठीक हूँ ।”

– रॉबिन ली

“मैं कभी भी अपनी पूरी दुनिया को किसी एक व्यक्ति के हाथों में नहीं सौंपना चाहता, जेसन । अगर वे मर जाते हैं, तो मैं उनके साथ नहीं मरता ।

‘तो आप हर किसी से थोड़ा अपने आप को पकड़ लेंगे ।’

‘नहीं,’ मैंने कहा, ‘मैं अपने लिए एक टुकड़ा वापस रख लूँगा । कोई भी मुझे नहीं, जेसन, मेरे अलावा कोई नहीं मिलता । “

– लॉरेल के । हैमिल्टन

“तुम एक प्यार करने वाले हो, मेरा प्यार । इसलिए भगवान ने आपको इतना बड़ा बना दिया । तो आप सब कुछ खुद कर सकते थे । आप जैसी लड़कियां मरना नहीं छोड़ती हैं । यह एक आराम होना चाहिए । ”

– सारा विन

“आप एक पिछले नियत मौसम में शेष रहकर अपनी क्षमता तक नहीं पहुँच सकते । आपकी सफलता आ रही है । गढ़ टूट रहे हैं । तैयार हो जाओ!”

– जर्मनी केंट

“उसकी गलती उसे एक युवा लड़की के रूप में देखने में थी । वह पहले से ही एक मिसाइल, सशस्त्र और लक्षित थी । ”

– ओक्टाविया ई । बटलर

“वह अपने शरीर को ढालते हुए थक गई,

सामाजिक अपेक्षा और स्वामित्व के लिए,

दोहरा मापदंड और संयम,

विवेकपूर्ण रोने की विचारधारा,

और जिन लड़कों ने उसे बताया, वे झूठ बोलते हैं ।

 

वह एक पुरुष चाहती थी जो उसकी प्रतिष्ठा को नष्ट न करे,

एक मजबूत उसके अनियंत्रित प्रलोभन को खिलाने के लिए,

लानत के जोखिम में उसे अकेला न छोड़ें ।

कोई उसे महसूस करने के लिए काफी मजबूत है,

एक स्वतंत्र महिला की तरह जिसे पैदावार की जरूरत नहीं है

एक खेत के माध्यम से उसे नग्न के साथ भागो ।

प्रतिबंध से मुक्त रहें,

उसे एक महिला के रूप में समझो, पीड़ा को पूर्ववत करें ।

एक व्यक्ति जो अपनी इच्छा के साथ सांस लेता है,

जिसके साथ उसके जुनून का कोई मतलब हो सकता है:

एक आदमी काफी मजबूत है जो उसकी आग के साथ रहता है । ”

– जैकलीन साइमन गुन

“हर कहानी ऐसी लड़की के बारे में नहीं होती है जो रोमांस के सपने देखती है, बेसब्री से इंतजार करती है और नाटकीय रूप से एक सुंदर, सुंदर, मजबूत इंसान के साथ प्यार में पड़ जाती है, इस मूर्खता की उम्मीद में कि वह उसे हर नुकसान से बचाएगा और उसे हमेशा खुशी देगी । के बाद वह हमेशा चाहती है । ”

– अनुजा चंद्रमौल

“Teinosuke ने घरेलू समस्याओं में बहुत गहराई से शामिल नहीं होना पसंद किया, और विशेष रूप से एट्सुको की परवरिश के संबंध में उनका मानना ​​था कि उनकी पत्नी के लिए सबसे अच्छा मामला हो सकता है । हाल ही में, चीन हादसे के प्रकोप के साथ, वह मजबूत, भरोसेमंद महिलाओं को प्रशिक्षित करने की आवश्यकता के प्रति सचेत हो गई थीं, जो बंदूक के पीछे पुरुष का समर्थन करने में सक्षम थीं । “

– जुनिचिरो तनिज़की

“(…) यह सच होने से बहुत दूर है कि सभी महिलाएं साहस, शक्ति या आचरण चाहती हैं ताकि सेना का नेतृत्व किया जा सके; किसी भी अधिक से अधिक यह है कि सभी पुरुष उनके साथ बंदोबस्ती कर रहे हैं । पुरुषों के रूप में निडर के रूप में हमारे कई सेक्स हैं (…)

क्या मुझे महिलाओं के साहस को साबित करने के लिए सिज़्थिया से ऐमज़ॉन लाना होगा? क्या मुझे युद्ध के साहस के उदाहरण के लिए कैमिला के लिए इटली जाना चाहिए? (…) अन्य राष्ट्रों ने युद्धहीन महिलाओं की संख्या में कमी की । (…) लेकिन हमारे सेक्स में जंगी वीरता के कई उदाहरणों को पार करने के लिए, यह एक Boadicea नाम देने के लिए पर्याप्त है, जिसने रोमन (और) के खिलाफ सबसे शानदार रुख बनाया और अगर उसके प्रयासों से मुलाकात नहीं हुई । एक सिकंदर, एक Cæsar, या स्वीडन के एक चार्ल्स की सफलता, उसके भाग्यशाली दिनों में, उसके साहस और आचरण ऐसे थे, जैसे उसे योग्य मानने के लिए समान माना जाता, यदि श्रेष्ठ नहीं, उन सभी के लिए, बहादुरी और ज्ञान में; …) “

– लेडी सोफिया फर्मर

“मैं क्या करूँ?” राजकुमारी ने पूछा ।

“आप अपना सिर नीचे रखें ।”

उसने मेरी तरफ गौर से देखा । “नरक की तरह मैं करूंगा । अगर हम मरने वाले हैं, तो मैं लड़ने जा रहा हूं, भले ही मैं एक हथियार के साथ भयानक हूं ।”

“पर्याप्त,” मैंने उसे एक कटलेट सौंपते हुए कहा । उसने उसे चारों ओर घुमाया ।

“बुरा आदमी की ओर इशारा अंत है, है ना?”

“सही ।”

– जैस्पर फोर्डे

“और पुरुषों और महिलाओं के संविधान के बीच उत्पन्न होने वाले अंतर] सैन्य मजदूरों के लिए उन्हें और अधिक योग्यता प्रदान करने के लिए किसी भी तरह से अधिक प्राकृतिक ताकत का तर्क देने के लिए पर्याप्त नहीं हैं । क्या पुरुषों की तरह अलग-अलग डिग्री की महिलाएं ताकत नहीं हैं? क्या दोनों लिंगों के मजबूत और कमजोर नहीं हैं? सुस्ती और कोमलता में शिक्षित पुरुष महिलाओं की तुलना में कमजोर हैं; और महिलाएं, आवश्यकता से कठोर हो जाती हैं, अक्सर पुरुषों की तुलना में अधिक मजबूत होती हैं । (…) महिला को एक अभियान के सभी कष्टों के लिए, और उसके सभी क्षेत्रों को पूरा करने के लिए, साथ ही विपरीत लिंग के सबसे बहादुर के लिए ठीक किया जा सकता है । “

– लेडी सोफिया फर्मर

उन्होंने कहा, “सैन्य कार्यों के लिए आवश्यक योग्यता के रूप में शारीरिक शक्ति पर इतना जोर देना बहुत ही बेकार (…) है । और यह कल्पना करना पूर्ण है कि महिलाएं स्वाभाविक रूप से पुरुषों की तरह साहस और संकल्प करने में सक्षम नहीं हैं । हम वास्तव में बिना किसी अपवाद के, बिना किसी अपवाद के, और बचाव के लिए अक्षम हैं; अपनी ही परछाइयों से डरा हुआ; एक शिशु के रोने पर, कुत्ते की छाल, हवा की सीटी बजने या हॉब-गॉब्लिन की एक कहानी पर अलार्म बजेगा । लेकिन क्या यह सार्वभौमिक रूप से सच है? क्या वहाँ पुरुष साहस के रूप में हमारे सेक्स के सबसे बेरहम नहीं हैं? और फिर भी यह ज्ञात है कि सबसे अधिक डरपोक महिलाएं (…) अक्सर पुरुषों की तुलना में दर्द, बीमारी, इच्छा और खुद की मृत्यु के क्षेत्र में अधिक साहसी व्यवहार करती हैं । “

– लेडी सोफिया फर्मर

“नारीवाद उन महिलाओं के बारे में है जिनके पास विकल्प हैं और वे जिस जीवन को चुनते हैं उसे जीते हैं, पुरुषों से नफरत करने के बारे में नहीं । कई नारीवादी, मेरे जैसे, पुरुषों से प्यार करते हैं और शादी करते हैं क्योंकि हम पूरी तरह से और पूरे दिल से एक महिला होने का चुनाव करते हैं । – स्ट्रॉन्ग: केलीन गो द्वारा टाइमलेस विचार के लिए शक्तिशाली दर्शन । “

– कैलिन गौ

“एक स्वतंत्र महिला के रूप में, आप अपने भागीदारों या अपने माता-पिता द्वारा परिभाषित नहीं हैं । आप द्वारा परिभाषित किया गया है । – स्ट्रॉन्ग: केलीन गो द्वारा टाइमलेस विचार के लिए शक्तिशाली दर्शन । “

– कैलिन गौ

“नया सामान्य रूप से मजबूत महिलाओं और लड़कियों का टेलीविजन, फिल्मों और पुस्तकों के लिए एक चरित्र के रूप में होना है । “सशक्त महिला” के लिए एक श्रेणी रखने की आवश्यकता नहीं होगी । केलिन गो द्वारा मजबूत ”

– कैलिन गौ

“अगर कोई संकेत है कि एक लेखक और उसकी किताबें परिवर्तन को कैसे प्रभावित कर सकती हैं, तो समाज पर उसके कार्यों के प्रमाण को देखें । और आलोचकों और ट्रोल्स की उपेक्षा करें । -कैलिन गोवे द्वारा स्ट्रींग ऑन हंडी इंडी सक्सेस ने दूसरों को लेखक बनने के लिए प्रेरित और प्रेरित करने में कैसे मदद की और मजबूत महिलाओं के साथ उनकी पुस्तकों ने कैसे फिल्म उद्योग को अधिक मजबूत महिलाओं का नेतृत्व करने में मदद की ”

– कैलिन गौ

“ये हड्डियाँ जो मैं लेती थी, मैं उससे कहीं ज्यादा मजबूत औरतों से उधार ली गई थी ।

जान लें कि जब आपको उनकी आवश्यकता हो, तो आप मेरा उधार ले सकते हैं । ”

– निकोल मैकलेनै

“महिलाओं के पास यह सब हो सकता है – एक सफल कैरियर, खुशहाल शादी और मातृत्व । यह एक या एक और नहीं है । यह स्ट्राइड के साथ सभी में फिट होने में सक्षम है । एक मजबूत महिला के पास यह सब हो सकता है क्योंकि हम इसके लिए बनाए गए थे । – केलिन गो द्वारा सशक्त ”

– कैलिन गौ

“जब भी कोई महिला, समाज में, मीडिया में, समाज में महिलाओं की सामाजिक स्थिति और समानता को मजबूत करने के लिए एक स्टैंड बनाती है; उसका समर्थन करें । उसके आधार को कोसने मत जाओ कि वह एक प्रकार की नारीवादी है या कोई और, या वह कैसी दिखती है, वह कैसी दिखती है, या वह कैसे उग्रवादी नहीं है । पूरे इतिहास में महिलाओं ने अपने कार्यों के द्वारा महिलाओं की दुर्दशा के लिए सूक्ष्म या उतने ही जोर से प्रयास किए हैं जितने कि वे हैं । लेकिन ज्यादातर दृढ़ विश्वास और उदाहरण की महिला होने के नाते । मजबूत महिलाएं सभी आकार और आकार में आती हैं । – केलिन गो द्वारा सशक्त ”

– कैलिन गौ

“अपने दांतों को नंगे करने से डरो मत – आप एक कोमल, तनावपूर्ण चीज बनने के लिए रक्त में ढंके इस दुनिया में नहीं लाए गए थे ।”

– निकोल मैकलेनै

“किसी दिन बेटों को उनके माता-पिता द्वारा बेटों के रूप में प्रशिक्षित किया जाएगा ताकि वे नेतृत्व के पदों को ग्रहण कर सकें । आज अपवाद हैं जहां एक बेटी किसी राज्य या निगम पर नेतृत्व मानती है, लेकिन आज भी वे अपवाद हैं । एक शर्म की बात है कि महिलाओं ने परिवार में प्रमुख उपभोक्ताओं और निर्णय निर्माताओं होने में पुरुषों को पछाड़ दिया है । – एक मजबूत महिला नेता को उठाने पर केलिन गो द्वारा मजबूत ”

– कैलिन गौ

“मैं अब भी प्यार करता हूँ…

 

हालाँकि आपने मुझे बुराई की ओर धकेल दिया, लेकिन मेरी भावनाओं को समझ लिया

और उन्हें बिन में फेंक दिया,

तुमने मुझे नफरत करना सिखाया,

घृणा कहीं रहती है

मेरे दिल के कोनों के माध्यम से ।

मुझे विश्वास था कि हम अस्तित्व में हैं,

लेकिन आपने हमारे पास जो कुछ भी था उसे बंद कर दिया ।

स्वार्थ ने आपको शासन दिया,

 

आपके कारण,

मैं एक आदमी था,

लेकिन आप जानते हैं कि यह सब सिर्फ एक अधिनियम था,

तुमने एक काले बादल के साथ मेरी दृष्टि को अंधा कर दिया,

मुझे नहीं पता कि मैं क्या कर रहा हूं,

तुमने मेरे प्यार करने के तरीके को नष्ट कर दिया,

यह बहुत सारे है,

जहाँ भी मैं जाता हूँ,

मुझे तुम्हारी प्यास लगी है,

उन्होंने एक शिकायत रखी,

एक निर्दोष आत्मा पर,

यह कठिन है, लेकिन …

मैं अब भी प्यार करता हूँ…”

– त्सेपो रामोदिसा

“मैं उस तरह की लड़की नहीं हूं जो तैयार होने में घंटों बिताती है । मैंने अपने बाल नहीं सुखाए । और मुझे नफ़रत है । मैं सुंदर नहीं हूँ । और मैं नहीं बनना चाहता मैं भावुक और बेचैन और जंगली हूं । मैं विवेकपूर्ण विचारधाराओं से थक गया हूँ । मेरे अधिवेशन की कमी के कारण मैं हीन नहीं हूँ मैं उतना ही मजबूत हूं जितना कि मैं टूट गया हूं । मैं अपनी कामुकता को निमंत्रण के लिए गलत समझ कर थक गया हूँ । मुझे पसीना आयेगा और मैं दौड़ूंगा । मैं अपने ऊपर बारिश को कम होने दूंगा । मैं जैसा हूं वैसा ही जीवन महसूस करना चाहता हूं । मैं कमजोर निर्णयों द्वारा नियंत्रित मेरी इमदाद के माध्यम से स्केट नहीं करना चाहता । भय से ।

 

मैं वह नहीं बनना चाहता जो मैं बनना चाहता हूं, मैं वह बनना चाहता हूं जो मैं हूं । “

– जैकलीन साइमन गुन

“यदि आप एक मेंढक को उबलते पानी के बर्तन में डालते हैं, तो चुदाई करने वाला वापस बाहर कूद जाएगा । यह पता है कि यह गलत है, यह दर्द होता है, यह उसे मार देगा । लेकिन अगर आप उसे एक बर्तन में रखते हैं और धीरे-धीरे उबलने के लिए ऊपर उठाते हैं, तो वह ठहर जाएगा । यह कैसा दुरुपयोग है आप इसे पहली बार में देख भी नहीं सकते । बुरे दिन होने के कारण आप उसे बंद कर देते हैं, आप उसे छोड़ देते हैं । लेकिन तब यह छोटे तरीकों से खराब होने लगता है जब तक कि आप इतने गहरे में नहीं हैं और आप बहुत गर्म हैं और आपकी त्वचा छील रही है और आपको पता नहीं है कि आपको याद है कि आप अब और कूद सकते हैं । यह आपको कमजोर नहीं बनाता है आप उस गंदगी से बाहर निकले, बच्चे । इससे आप मजबूत होते हैं, बहुत मजबूत होते हैं, मुझे लगता है कि आप भी महसूस करते हैं । ”

– जेसिका गडज़ियाला

“मेरे कूल्हों पर अपनी सच्चाई रखो । मुझे मत बताओ कि तुम कौन हो मुझे अपनी ईमानदारी के साथ दिखाओ, मुझे अपनी आंखों में असहायता देखने दो, मेरे चारों ओर अपनी बेअदबी को लपेटो । मुझे डर था लापरवाही के लिए मेरी कामुकता के लिए मेरी स्वतंत्रता को गलत माना गया है । पाखंडी उंगलियों और अशुभ दिलों के साथ लगाए गए दोहरे मापदंड । मैंने खुद को गलत विचारधाराओं से मुक्त कर लिया है । मैं दूसरों को उनकी भावना से बचाने के लिए अपनी भेद्यता को कवर करने के लिए थक गया हूं ।

 

मुझे बेनकाब करें, मुझे व्यापक दर्शन के साथ प्रवेश करें, आइए हम स्वतंत्रता के साथ लापरवाही से टकराएं । मेरा जंगली दिल चुरा लो, लेकिन जब मैं बारिश से भीगना पसंद करता हूं, तो मुझे एक छतरी के नीचे रहने के लिए मत कहो । ”

– जैकलीन साइमन गुन

“लेकिन अगर आप यह जानना चाहते हैं कि समूह का सबसे डरावना व्यक्ति कौन है, तो उस व्यक्ति की तलाश करें जो अपने आईलाइनर को स्मियर किए बिना लाश से लड़ रहा है ।”

– मीरा ग्रांट, फीडबैक

“कल्पना कीजिए कि उन विचारों को महिलाओं के दिलों और दिमाग में बंद कर दिया जाता है जिनके पास बस उन्हें व्यक्त करने के लिए उपकरणों की कमी होती है ।”

– डेनियल टेलले

“जब बेटियों की परवरिश करने की बात आती है, खासकर मजबूत बेटियों की, जो बड़ी होकर मजबूत महिलाएँ बनेंगी; पिता अपने विकास और विकास में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं और कर सकते हैं । – एक मजबूत बेटी की परवरिश: फिनेले गॉव जेडी और कैलिन गौ मा द्वारा क्या पिता को जानना चाहिए

– कैलिन गौ

“यह विचार कि महिलाओं को कमजोर, अशिक्षित और प्राचीन सभ्यता में एक आदमी पर निर्भर रहना चाहिए, कुछ गलत तरीके से व्याख्या और दुरुपयोग किया गया था, अगर वे बाइबिल के समर्थन की बात कर रहे थे । वास्तव में, प्राचीन इज़राइल में महिलाएं संपत्ति का मालिक हो सकती थीं । नीतिवचन की पुस्तक एक आदर्श महिला के रूप में वर्णन करती है, जिसके पास वित्तीय और व्यावसायिक निर्णय लेने की क्षमता और क्षमता है । यह कहती है ‘वह एक क्षेत्र पर विचार करती है और उसे खरीदती है ।’ (नीतिवचन ३१:१६) – एक मजबूत बेटी की परवरिश: फिनाले गॉव जेडी और कैलिन गॉ MA द्वारा पिता को क्या जानना चाहिए ”

– कैलिन गौ

“फिर मैंने एक नाविक को मारने की जल्दबाजी की, और उसे समुद्र में भेज दिया, स्वतंत्रता के जीवन के लिए, मेरे लिए सुखद जीवन है । लेकिन हर अब और फिर मैं उसका चेहरा देखना पसंद करूंगा, क्योंकि यह मुझे हमेशा मर्दाना अनुग्रह के साथ मुस्कराते हुए लगता है, उसकी भौंह इतनी अच्छी तरह से खुली हुई है, और उसकी अंधेरे और दयालु आंख, ओह मेरा दिल उसकी ओर जबर्दस्त धड़कता है जब भी वह जांघ है  । लेकिन जब वह कहता है “मेरे प्यार को अलविदा, मैं समुद्र के पार हूँ,” पहले मैं उसके जाने के लिए रोता हूँ, फिर हँसता हूँ क्योंकि मैं आज़ाद हूँ । (एलान ब्रॉक की पत्रिका में दर्ज “नानकुटेट गर्ल का गीत”)

– नाथनियल फिलब्रिक

“मेरे पति ने मुझसे जो सबसे बड़ी तारीफ की, वह यह थी कि मेरे पास स्कारलेट ओ’हारा (गॉन विद द विंड) की भावना और शक्ति थी । – केलिन गो द्वारा सशक्त ”

– कैलिन गौ

“आम तौर पर, मैं उसे अपनी सहमति के बिना मुझे छूने के लिए पागल में मारता था ।”

– वी.एम. दलदल

“यदि एक सम्राट की बेटी पैदा नहीं हुई होती, तो उद्योग के थेरेस ने एक बड़ा खजाना शिकारी बना दिया होता ।

– कॉर्नेलिया फंके

“हंटर ने सिंक के किनारे को झुकाव के खिलाफ पाया; पैक के लिए खतरे के खिलाफ एक रणनीतिक बचाव के साथ उसके दिमाग को शिकार और कुश्ती को देखते हुए वास्तव में ध्यान केंद्रित करना मुश्किल हो रहा था । यह देखने में इतना सेक्सी था कि वह मुश्किल से सांस ले पा रहा था । “

– एलए बैंक

“हर कोई एक मजबूत महिला चाहता है

जब तक वह वास्तव में खड़ा है,

उसकी मांसपेशियों को फ्लेक्स करता है,

उसकी आवाज़ को प्रोजेक्ट करता है

 

अचानक, वह बहुत ज्यादा है ।

वह अपनी जगह भूल गई है ।

 

आप उन महिलाओं से प्यार करते हैं

विचारों, कल्पनाओं के रूप में

 

सांस लेने वाले इंसानों की तरह नहीं

इससे भी बेहतर होने की धमकी

आप कभी भी हो सकते हैं । ”

– अरी ईस्टमैन

“इस तरह की महिलाओं की कंपनी में – कच्चे हीरे के रूप में तेज धार वाले, लेकिन नरम हाथों और दिलों के साथ, किसी भी चीज के बावजूद मजबूत नहीं लेकिन हर चीज के कारण शक्तिशाली – मुझे अजेय लगता है ।”

– मैकेंज़ी ली

“मेरी इच्छा है कि मैं अपनी एक दुनिया बना सकूं

जहां महिलाएं अपने लायक साबित करने के लिए निराशाजनक रिश्तों के बजाय अपने सपनों का पीछा करती हैं ।

जहां महिलाओं को उनके दिमाग के लिए प्यार किया जाता है न कि उनके कमर के आकार के लिए ।

जहां महिलाओं को उनके विचारों के आधार पर आंका जाता है; इसके बजाय वे अपनी त्वचा पर क्या चुनना चाहते हैं ।

जहां महिलाएं नग्नता को बढ़ावा देने के लिए सेक्स या सामग्रियों के लिए अधिक वस्तु नहीं हैं, लेकिन सम्मानित होने के लिए और बहुत अधिक सराहना की जाती हैं ।

काश मैं अपनी एक दुनिया बना पाता; जहां महिलाएं खुद को बचा सकती हैं और उन टूटने से महल बना सकती हैं जिन्हें उन पर फेंक दिया गया है … “

– समीहा तोतनजी

“जब उसकी आत्मा में आग लगी हो ।

बादलों में उसका सिर ।

और उसकी बांहों पर उसका दिल ।

वह न तो दायित्वों के अधीन है

तुम्हें कोई भी समझ में आता है

एक अलग त्वचा पर डाल करने के लिए अपने दिल का एहसान … “

– समीहा तोतनजी

“अगर मेरी कोई बेटी है, तो मैं उसे सिखाऊंगा कि सौंदर्य बिना किसी ब्यूटी सैलून या फिटनेस सेंटर में पाया जाता है, लेकिन यह सुंदरता उन विचारों में खो जाती है जो वह अपने मन को भरने के लिए चुनती है ।

मैं उसे सिखाऊंगा कि वह स्वतंत्र पैदा हुई थी और किसी के पास उसे चुनने के अधिकार से रोकने की शक्ति नहीं है, एक स्टैंड लेने या उड़ान भरने के लिए भी ।

मैं उसे सिखाऊंगा कि प्यार कोई फैंसी तारीख या सुबह का पाठ नहीं है, लेकिन यह प्यार सुरक्षित महसूस करने, प्रयास और सम्मान करने के बारे में है ।

मैं उसे सिखाऊँगी कि अभिमान और आत्मविश्वास सबसे शानदार चीजें हैं जो वह कभी भी पहन सकती हैं ।

और मैं उसे हमेशा याद दिलाऊंगा कि वह अपने राज्य की रानी है, और एक रानी अपने ताज के साथ कुछ भी याद नहीं करने देती है … “

– समीहा तोतनजी

“वे मेरी त्वचा पर छा गए हैं;

शब्द जो मैं चाहता हूं कि मैं कह सकता था,

जो चीजें मैं चाहता हूं कि मैं बदल सकता था,

घाव, निशान, संघर्ष, और उन सभी के नाम, जिन्होंने एक बार मुझे गलत किया था ।

जिस तरह से मैंने इसे अपने शरीर पर लिखा है, उससे मेरी आत्मा को बल मिला है,

यह मुझे अपनी यात्रा के लिए अजेय और बहुत अधिक गौरवान्वित बनाता है, मैं कितनी दूर हो गया हूं, और जिस महिला के लिए मैं बड़ा हुआ हूं, वह है … “

– समीहा तोतनजी

“आपके जीवन में कुछ क्षण हैं जहाँ यह सब समझ में आएगा, शायद तार्किक रूप से नहीं बल्कि अंतर्ज्ञान और आंतरिक ज्ञान के माध्यम से । आप इसके लिए जाएंगे, सभी बाधाओं के खिलाफ, सभी राय के खिलाफ । आपको परिणाम तुरंत पता नहीं चलेगा, लेकिन जो रोमांचक है, वह परिणाम उतना महत्वपूर्ण नहीं है, जितना कि यह सब एक सपने के लिए जोखिम उठाने के लिए है, जो कोई और नहीं बल्कि आप देख सकते हैं ।

इस तरह की अखंडता आपको जगह देगी, इस तरह की आंतरिक शक्ति जो न केवल सपने बनाती है बल्कि बुरे सपने भी पैदा करती है । ”

– निक्की रोवे

“यह उन सभी लोगों के लिए है जो बाहर खड़े रहना चुनते हैं

आसपास के कितने लोगों के पास कोई शक्ति नहीं है कि वे फिट हों ।

यह उन सभी लोगों के लिए है जो अभी भी नई सुबह की उम्मीद करते हैं

चाहे उनकी रातें कितनी भी लंबी, ठंडी और उदास क्यों न हों ।

आप के लिए है

ये मेरे लिए है

और यह उन सभी के लिए है जिनके मन में अभी भी किसी प्रकार की आशा है, चाहे कितनी भी बार इस जीवन ने उन्हें साबित कर दिया हो कि उन्हें ऐसा क्यों करना चाहिए …

धन्यवाद!

रजत अस्तर होने के लिए धन्यवाद, जो अभी भी अंधेरे के माध्यम से अपना रास्ता ढूंढता है … “

– समीहा तोतनजी

“कभी नहीं,” उन्होंने कहा, जैसा कि उन्होंने अपने दांतों को जमीन पर रखा, “कभी भी इतना कमजोर और इतना अदम्य नहीं था । एक मात्र ईख वह मेरे हाथ में महसूस करता है! “(और उसने मुझे अपनी पकड़ के बल से हिलाया ।)” मैं उसे अपनी अंगुली और अंगूठे से मोड़ सकता था: और अगर मैं झुकता हूं तो क्या अच्छा होगा, अगर मैं ऊपर उठता हूं उसे कुचल दिया? उस आंख पर विचार करें: संकल्पवान, जंगली, मुक्त वस्तु पर गौर करें, जो मुझे धता बता रही है, साहस के साथ-साथ एक कठोर विजय के साथ । मैं अपने पिंजरे के साथ जो कुछ भी करता हूं, मैं उस पर नहीं चढ़ सकता हूं – जंगली, सुंदर प्राणी! अगर मैं आंसू बहाता हूं, अगर मैं थोड़ी सी भी जेल देता हूं, तो मेरी नाराजगी केवल बंदी को ढीली कर देगी ।

– चार्लोटे ब्रॉन्टा

“अपने पुराने चेहरों के साथ एक ही आकाश के नीचे रहने से बहुत थक गए ।

इसलिए उनकी गूँजती आवाज़ों के साथ एक ही कमरे में रहने की बीमारी ।

उन्होंने मेरी आत्मा को भारी कर दिया, क्योंकि उन्होंने मेरे दिमाग को दूषित कर दिया ।

उन्होंने मुझे अपनी दुनिया को उनके रंगों में देखने के लिए मजबूर किया जैसे कि मैं एक रंगब्लिंड हूं ।

एक वॉकिंग डेड वही है जो उन्होंने मुझे बनाया है, लेकिन मैं अब इसे नहीं ले सकता ।

मुझे अपना रास्ता पुराने घर वापस मिल जाएगा;

सुंदर सपने देखने वाली छोटी लड़की से पहले मैं … “

– समीहा तोतनजी

“मैं इन पंखों को फड़फड़ाता रहता हूँ, भले ही मेरे लिए उड़ना कितना कठिन हो ।

जब तक वे चलते रहते हैं, मैं किसी दिन यह जानता हूं कि वे उच्चतम आकाश तक पहुंचने में सक्षम होंगे ।

क्योंकि मुझे उनकी ताकत पर विश्वास है,

जिस तरह से मैंने कभी उनका साथ नहीं दिया

या पहले स्थान पर खुद पर… ”

– समीहा तोतनजी

“समय के साथ मुझे पता चला है कि सबसे सुंदर और मूल्यवान उपहार जो आप प्यार करते हैं, वह सम्मान है ।

उन्हें बेवकूफ बनाने या धोखा देने के लिए पर्याप्त सम्मान दें ।

जिस तरह से वे इलाज के लायक हैं, उनका इलाज करने के लिए उनका पर्याप्त सम्मान करें,

जब उन्हें सुनने की आवश्यकता हो तो उन्हें सुनें,

और अपनी तरफ से तब भी रहें जब वे अपने सबसे कम और सबसे खराब स्थिति में हों ।

इसलिए जब दूसरे लोग जोशीले प्यार करने के लिए तरसते हैं, तो ध्यान और तारीफ से अभिभूत होते हैं; मैं सुरक्षित होने की लालसा करता हूं … “

– समीहा तोतनजी

“पॉप आइडल या नहीं, मैं मेरे हाथ हिलाकर रख दिया है, बजाय चूमा दो बार पसंद करते हैं,” Auntabelle कहा । – चीन में अमेज़न ली एडवेंचर्स । “

– कैलिन गो, कीरा जी ।

“एक ज़माने में; एक छोटी लड़की थी जो खुद पर विश्वास करती थी और जिस महिला में वह होना चाहती थी ।

वह अब अपने टूटे हुए दर्पण को देख रही है

इसके धुंधले टुकड़ों का अवलोकन किया

और फिर भी वह जो कुछ देख रही है, उस पर गर्व महसूस कर रही है … “

– समीहा तोतनजी

“लेकिन मैंने आपको अवगत कराया कि मैं एक कठोर व्यक्ति था,” उन्होंने कहा, “राजी करना मुश्किल है ।”

 

“और मैं एक कठिन महिला हूं – जिसे रोकना असंभव है ।”

 

“और फिर,” उसने पीछा किया, “मैं ठंडा हूं: कोई उत्साह मुझे संक्रमित नहीं करता है ।”

 

“जहां मैं गर्म हूं, और आग बर्फ को घोलती है । वहां धमाके ने आपके लबादे से सारी बर्फ को पिघला दिया है, उसी टोकन से, यह मेरी मंजिल पर प्रवाहित हो गया है, और इसे एक रौंदी हुई सड़क की तरह बना दिया है । माफ कर दिया, श्री नदियों, एक उच्च अपराध और एक रेत से भरे रसोईघर को खराब करने का दुस्साहस, मुझे बताओ कि मैं क्या जानना चाहता हूं । “

 

“ठीक है, तो,” उन्होंने कहा, “मैं उपज; अगर आपकी दृढ़ता के लिए नहीं, अपनी दृढ़ता के लिए: पत्थर लगातार पहने द्वारा पहना जाता है ।”

– चार्लोटे ब्रॉन्टा

मेन्टल क्लॉक के रूप में बेनेट विनचेस्टर ने कहा, “यह एक पूर्वाभास है, जो एक आदमी को एक महिला के लिए खुद को नंगा करने की उम्मीद करता है” । यद्यपि यह बो स्ट्रीट स्ट्रीट सोसाइटी के पार्लर के मध्य में था और सेवानिवृत्त कप्तान की इंगित प्रोफ़ाइल को नरम करने के लिए न तो दिन के उजाले थे और न ही गैसलाइट । रक्तपात, भूरी आंखें दीवार के उस पार पहुंचीं जब वह अपने मार्ग के पास पहुंचा, मुड़ा और पीछे हट गया, उसके बूट का प्रत्येक गला उसके खूंटे के भारी थप से सफल हो गया ।

मिस ट्रेंट की निगाहें उसके आर्मचेयर के प्रत्येक पास के दौरान उस पर नज़र रखती थीं, फिर भी वह बैठा रहा । “कप्तान विनचेस्टर,” उसने शुरू किया, “आप यहाँ आने के लिए बाध्य नहीं थे और मैं आपको प्राप्त करने के लिए बाध्य नहीं था, फिर भी हम यहाँ हैं । अपने लिंग के लिए अपने क्षमा की भीख मांगने के लिए मेरे विघटन को अलग रखते हुए, मैं इसके बजाय आपको अपने परिवेश का निरीक्षण करने के लिए कहता हूं । आप और मैं ही यहाँ हैं । इसलिए, आपकी पसंद स्पष्ट है- या तो अपने मर्दाना गर्व को निगल लें और मुझे बताएं कि आप यहां क्यों हैं, या बो स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में उन पर अपना विश्वास छोड़ दें या डाल दें । “

“मेरे लिए ऐसी असंगतता मत बोलो!” कप्तान विंचेस्टर ने कहा, उसके पैरों में मिस ट्रेंट ड्राइंग ।

उसने कहा, “जब भी आप मेरे डोमेन में हों, मैं कैप्टन, जो कुछ भी चाहता हूं, मैं बोलूंगा ।” उसके होंठ बार-बार फुलाए गए और हाथों में कसे हुए दांतों के खिलाफ फुसफुसाए, जो पहले उसके ग्रेटकोट की गहरी जेब में आराम कर रहे थे । उसकी गर्दन पर शुरू हुआ, उसका पहले से ही गुलाबी चेहरा तेजी से फड़फड़ा रहा था जैसे कि बंदरगाह उसकी त्वचा के नीचे फैल गया हो ।

वह झपकी लेते हुए बोला, “तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई, तुम मुंह खोलते हो ।”

“जैसा कि आप कर रहे हैं जारी रखें, कप्तान विनचेस्टर, और मैं बो स्ट्रीट के अधिकारियों से फोन करूंगा,” मिस ट्रेंट ने अपने बासी-रम-सघन श्वास के बावजूद उसका पेट मोड़ने का वादा किया । चाहे वह उसकी आवाज़ का स्वर हो, उसकी नियत टकटकी, खुद शब्द, या तीनों का संयोजन जो बेनेट विनचेस्टर के गुस्से को ठंडा करता था । बावजूद परिणाम समान था । अपने गुस्से को कुछ आक्रामक तरीके से चबाने के बाद, कप्तान ने अपने आप को खाली कुर्सी में डुबो दिया । हालाँकि, क्लर्क यह सोचने के लिए पर्याप्त नहीं था कि यह समाप्त हो गया है । इसके बजाय, उसने रसोई से चाय लाकर अतिरिक्त तसल्ली का समय दिया । कॉफी उसके लिए ज्यादा तीखी होगी, लेकिन अफसोस कि उसे इस बात का शक था कि उसके अस्थिर स्वभाव का कोई स्वागत नहीं करेगा ।

कुछ ही समय में कैप्टन विंचेस्टर का पल्मिड कॉम्प्लेक्शन वापस आ गया था और उसके हाथ उसकी जाँघों पर टिक गए थे । उसने चुपचाप एम्बर तरल डाला और उसने बिना किसी टिप्पणी के कप स्वीकार कर लिया । “मैं अपने क्रूरता के लिए अपने क्षमा चाहता हूँ, मिस ट्रेंट,” वह अपने कप से उठती भाप के खिलाफ muttered ।

– टी । जी । कैम्पबेल

“सबसे पहले, इंस्पेक्टर,” मिस ट्रेंट ने बाधित किया । “सोसायटी के सदस्यों की सुरक्षा मेरे लिए सर्वोपरि है । दूसरी बात, मुझे लेडी ओवस्टन और मिस्टर लोके पर पूरा भरोसा है । उन्होंने उम्मीद की थी कि मिस वेबस्टर की उम्मीद के मुताबिक वापसी नहीं होगी । इसलिए, आपके आरोप बिना नींव के हैं । वे बो स्ट्रीट सोसाइटी के आपकी श्रेणीबद्ध नफरत के लक्षण भी हैं, और हम जो करने की कोशिश कर रहे हैं । “

“कौन सा है, बिल्कुल?”

“न्याय सुनिश्चित करना उन लोगों के लिए सेवा है जो इसके लिए पूछते हैं ।”

“और इस प्रक्रिया में अपने सदस्यों की जान जोखिम में डाल रहा है!”

“पर्याप्त, इंस्पेक्टर!” मिस ट्रेंट खड़ा था और उस पर नीचे glared ।

दिल की धड़कन में, वह भी, अपने पैरों पर था । अपने छह फीट चार इंच के साथ पाँच फीट सात इंच की ऊँचाई पर चढ़कर, वह बोला, “आप मेरी बात सुनेंगे, मिस ट्रेंट, और आप ध्यान से सुनेंगे!” मिस ट्रेंट ने उसके कूल्हे पर हाथ रखा लेकिन चुप रही । “यदि आप और आपका समाज अनावश्यक रूप से खतरे का सामना करने पर जोर देते हैं, तो आप मेरी शर्तों के तहत ऐसा करेंगे । आप मुझे अपने सदस्यों की पूरी सूची देंगे, ताकि मैं और मेट्रोपॉलिटन पुलिस उन्हें हत्या, हमला और लूटने से रोक सकें । मिस ट्रेंट, आप जितना चाहें उतना अच्छा करने की कोशिश करें, लेकिन, दिन के अंत में, आप सभी एक तांबे के खेल में खेल रहे खूनी नागरिक हैं! ”

“और फिर भी, हम वही लोग हैं जो तब देखते हैं जब पुलिस उनकी मदद करने से इंकार करती है,” मिस ट्रेंट ने पीछे हटते हुए कहा कि वह डेस्क के करीब पहुंच गई थी । आगे झुकना, इसलिए उनके चेहरे केवल इंच से अलग थे, वह आगे बढ़ गई, “हर मामले की जांच हम एक अपराध नहीं है, इंस्पेक्टर, और हमारे ग्राहक उन विश्वासों के साथ विवेक की उम्मीद करते हैं जो वे हमें देते हैं ।”

– टी । जी । कैम्पबेल

“मैंने अक्सर यह अनुचित समझा कि महिलाओं को घर पर रहने की उम्मीद होती है जब कोई लड़ाई जीतनी होती है । यदि एक

महिला के पास बच्चे को सहन करने की ताकत है, वह तलवार और साथ ही किसी भी पुरुष को झुला सकती है । ”

– करेन हॉकिन्स

“उसके सामने खड़े होकर मैंने उसके तरल को अपने मुँह के कोने से पोंछा और गहराई से घूरने लगा । मैं उसकी आँखों में दहशत देख सकता हूँ । मैं उसके डर, गहरी, समृद्ध और बढ़ती हुई गंध को महसूस कर सकता हूं, और आज रात मैं पहली बार वास्तव में उत्तेजित हुआ हूं । “

– डेनिस शार्प

“सही: असली मूल

प्रिय काले गधे,

मुझे बात समझ आ गई । मुझे दिखाते हुए कि आप कंप्यूटर पर लॉग इन करना जानते हैं और Google का उपयोग करना चाहते हैं, आपको अपनी ओर से कुछ सुंदर जानकारी प्राप्त करनी चाहिए ।

वास्तव में, वास्तव में शांत चाल । अब मुझे अकेला छोड़ दो ।

-डीएल ”

– एस.एल. जेनिंग्स

“लिखित रूप में, एक अच्छे आदमी को कभी भी दस आज्ञाओं को नहीं तोड़ना चाहिए । एक बुरे आदमी को हर एक को तोड़ना चाहिए । इसलिए महिला पात्रों को लिखना बहुत मजेदार है । वे लोग बिल्कुल नहीं हैं । ”

– किम्बर्ली ब्लैक

“बलसा अजेय लग रहा था, शक्तियों के साथ संपन्न कोई अन्य योद्धा मैच नहीं कर सकता था, लेकिन उसकी प्रोफाइल में वह एक युवा लड़की की छाया को देख सकता था, जो एक क्रूर और निराशाजनक भाग्य से आहत और खुश थी । अगर उसने कभी यह अनुभव नहीं किया कि वह भाग्य की दया पर क्या होना चाहता है, तो उसने गौर नहीं किया होगा, लेकिन अब वह इसे असहनीय, दिल को छू लेने वाली स्पष्टता के साथ देख सकता है । ”

– नाहोको उहाशी

“वह एक बुरे मुंह वाला एक अच्छा इंसान था,

वह अपना जीवन उस ब्लेड के पीछे छिपाकर बिता रही है, जिसके सिरे पर वह बढ़ी थी

उसकी जीभ,

कुछ ने उसे कुतिया कहा, जबकि अन्य ने उसके पागलपन से कई कदम उठाए ।

लेकिन दुर्लभ और कुछ ऐसे हैं जो हमेशा यह देखने के लिए एक तरीका ढूंढ सकते हैं कि उसका दिल कितना वास्तविक है और

उसकी आत्मा कितनी शुद्ध है ।

यह केवल उसकी आँखों के माध्यम से एक नज़र रखता था कि कैसे ऐसी आँखें कभी झूठ नहीं बोल सकतीं,

कभी नकली,

और कभी दिखावा मत करो… ”

– समीहा तोतनजी

“क्या आपको लगता है कि उन्होंने इसे अकेले किया है?

निर्मित पूरी सेनाएँ,

और विजयी सिंहासन?

 

निर्मित भूमि का वादा किया

यह सूर्य को प्रभावित करेगा

राख और हड्डी से पुनर्जीवित समृद्धि?

 

एक शिखा केवल एक मानव निर्मित चीज नहीं है

यह महिलाओं की पीढ़ियों द्वारा भी बनाया गया है

जो तलवार और अक्षरों के माध्यम से तलवारें चलाते हैं ।

 

मुझे अपने राजाओं को दिखाओ,

और मैं तुम्हें उन रानियों को दिखाऊंगा जो उन्हें दीं,

उन्होंने उन्हें पाला, और उन्हें बेहतर करने के लिए सिखाया । ”

– निकिता गिल

“जब मैं एक छोटी बच्ची थी और मेरे शिक्षकों ने शिकायत करते हुए घर भेजा

कि मैं लड़कों की तरह जोर से बोल रहा था कि यह एक लड़की की तरह नहीं है

यह मुखर होने के लिए, यह कर्कश, मुझे मजबूर करने के बजाय इसे नीचा दिखाने के लिए

एक मंच कानाफूसी की लकड़ी, एक कानाफूसी के ऊपर कुछ नोट

तुम मुझे हमारे घर से पहाड़ी के हाथ तक ले गए,

मुझे मेरे दिल की सामग्री के लिए चिल्लाकर अपनी आवाज का उपयोग करने के लिए कहा,

मुझे बताया कि मैं कभी नहीं भूल सकता था कि मैं एक लड़की थी न कि चूहा

और अगर मुझे लगता है कि मुझे किसी और के अनुरूप खुद को बदलना होगा तो मुझे नहीं करना चाहिए

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उन्होंने जो कहा वह मेरी आवाज के लिए महत्वपूर्ण था ।

आपने मेरे शिक्षकों के साथ एक बैठक बुलाई, मेरे स्कूल का दौरा किया

उन सबको बैठा दिया और कहा कि तुम एक विद्रोही लड़की को उठा रहे थे

एक योद्धा महिला होने के लिए, और अगर वह नहीं बोल सकती थी,

उसी तरह लड़कों को अनुमति दी जाती है, अगर उसे अपनी आवाज़ को आहों में बदलना था

फिर वह उस युद्ध को कैसे रोएगी, जो उसकी योद्धा बहनों को चाहिए था

इस दुनिया की बेटियों की रक्षा करने में उनकी मदद करने का आह्वान किया । ”

– निकिता गिल

उन्होंने कहा, “उसने अपने दोनों हाथों को अपने हाथों में ले लिया । वह जाने देने और बाहर भागने के लिए लथपथ था । “

– करेन ए । वाइल

“जब विश्वास करने के लिए कुछ नहीं बचा है

मुझे अभी भी मुझ पर विश्वास है;

जिस तरह से मैं यह सब बच सका,

जिस तरह से मैं हर सुबह बिस्तर से बाहर निकल सकता था, कोई फर्क नहीं पड़ता कि मेरी रातें कितनी भयानक थीं,

और जिस तरह से मेरे प्रिय मैं हमेशा इतना लंबा और इतना मजबूत खड़ा हो सकता था, चाहे मुझे कितने भी हाथ क्यों न छोड़ें, जब मुझे उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी ।

मुझे उस महिला पर हमेशा विश्वास रहेगा जो मैं बन रही हूं, क्योंकि वह उन सभी में से सबसे बहादुर है, जिन्हें मैं जानता हूं … “

– समीहा तोतनजी

“प्रिय;

मुझे पता है उन दिनों आप पर बहुत मुश्किल थी,

मुझे पता है कि आप बहुत अधिक बकवास के माध्यम से हैं

मुझे पता है कि आपके पास वे क्षण थे, जहाँ आपको ऐसा लगता था कि आप हार मान रहे थे और अपने पैरों पर खड़े होने में भी सक्षम नहीं थे ।

लेकिन तुम बदमाश हो; आप खुद को इससे ऊपर उठा लेंगे

और जल्द ही मेरे प्रिय तुम उड़ान भरने में सक्षम हो जाओगे… ”

– समीहा तोतनजी

“एक जापानी चाय समारोह में भाग लेने वाली महिलाओं की तरह, ओउमा और मैंने रूइबोस को भाप देने के बीच के रहस्यों को साझा किया ।”

– बियांका बोवर्स

Leave a Reply

Close Menu