Why I Love You & I Love You Because of Quotes:- प्रेम एक अवर्णनीय भावना है । यह भावना एक ऐसी चीज है जो आपके दिल में जो चल रहा है उसे व्यक्त करने के लिए उत्सुक छोड़ सकती है । बहुत से लोग शर्म महसूस करते हैं या इतना साहस नहीं करते कि वे किसी से प्यार करें ।

इस भावना को कुछ विशेष शब्दों में वर्णित किया जाना चाहिए । और ये उद्धरण वे विशेष शब्द हैं जो भावना को व्यक्त करने के लिए उपयोग किए जाते हैं । अन्य तो उद्धरण और काव्यात्मक बातें प्यार की भावना व्यक्त करना लगभग सभी के लिए मुश्किल है । उसके लिए मजेदार प्रेम उद्धरण लड़कियों द्वारा अपने प्रेमी और पति को यह बताने के लिए उपयोग किया जाता है कि वे उन्हें कितना प्यार करते हैं । कई कवि और प्रेमी प्यार को व्यक्त करने के लिए सही शब्द खोजने की सदियों से कोशिश कर रहे हैं । आप अपने प्रेमी दिवस को बनाने के लिए प्यार के बारे में इनमें से कुछ उद्धरणों का उपयोग कर सकते हैं । आप जितने चाहें उतने उद्धरणों का उपयोग कर सकते हैं । इसलिए, यदि आप किसी के साथ प्यार में हैं, तो यहां उसके लिए विशेष प्रेम उद्धरण हैं और आप आसानी से व्यक्त कर सकते हैं कि आप अपने लड़के या पति से कितना प्यार करते हैं, उसके लिए प्यार उद्धरण ।

क्यों मैं तुम्हें प्यार करता हूँ और मैं आपसे प्यार करता हूँ उद्धरण 

love quotes and life
love quotes and life

“आप किसी को प्यार कर सकते हैं बिना ऐसा हो रहा है । आप उन्हें एक अजनबी, एक अजनबी जो दोस्त रखते हैं । ”

– ट्रूमैन कैपोट

“मैंने आपसे आज रात यहां पूछा क्योंकि जब आप महसूस करते हैं कि आप अपना शेष जीवन किसी के साथ बिताना चाहते हैं, तो आप चाहते हैं कि आपका शेष जीवन जल्द से जल्द शुरू हो ।”

– ग्रीम सिमसियन

“यह जुनून नहीं था जो उसके लिए नया था, यह तड़प का आराधन था । वह जानती थी कि उसे हमेशा इसका डर था, क्योंकि इसने उसे असहाय छोड़ दिया था; उसे यह आशंका थी कि कहीं ऐसा न हो कि अगर वह उसे बहुत प्यार करती है, तो वह खुद को खो देगी, प्यासी हो जाएगी, और वह एक गुलाम औरत की तरह पुतला नहीं बनना चाहती थी । उसे गुलाम नहीं बनना चाहिए । उसे अपने आराध्य का डर था, फिर भी वह एक बार इसके खिलाफ नहीं लड़ती थी । ”

– डी.एच. लॉरेंस

“मैंने खुद को ऐसा मूर्ख बनाया,” उसने हामी भरी ।

“प्यार आपको मूर्ख नहीं बनाता है ।”

“उसने मुझे वापस प्यार नहीं किया ।”

“यह आपको मूर्ख भी नहीं बनाता है ।”

“बस मुझे बताओ …” उसकी आवाज फटा । “यह चोट पहुँचाना कब बंद हो जाता है?”

“कभी-कभी ।”

– मिच एल्बोम

“शिशु प्रेम सिद्धांत का पालन करता है:” मैं प्रेम करता हूं क्योंकि मैं प्रेम करता हूं । “

परिपक्व प्रेम सिद्धांत का पालन करता है: “मैं प्रेम करता हूं क्योंकि मैं प्रेम करता हूं ।”

अपरिपक्व प्रेम कहता है: “मैं तुमसे प्यार करता हूँ क्योंकि मुझे तुम्हारी आवश्यकता है ।”

परिपक्व प्यार कहता है: “मुझे तुम्हारी ज़रूरत है क्योंकि मैं तुमसे प्यार करता हूँ ।”

– एरच फ्रॉम

“प्रेम क्या है? दुनिया में कुछ भी नहीं है, न तो आदमी और न ही शैतान और न ही कोई चीज, जिसे मैं प्रेम के रूप में संदिग्ध मानता हूं, क्योंकि यह किसी भी अन्य चीज की तुलना में आत्मा में प्रवेश करता है । ऐसा कुछ भी नहीं है जो प्रेम को पूरा करता है और हृदय को बांधता है । इसलिए, जब तक आपके पास वे हथियार नहीं हैं जो इसे वश में करते हैं, आत्मा प्रेम के माध्यम से एक असीम रस में डूब जाती है ।

– अम्बर्टो इको

“मेरा जीवन-मेरा पूरा जीवन- इसे ले लो, और इसके साथ तुम क्या करोगे । मैं तुमसे प्यार करता हूं-तुमसे प्यार करता हूं क्योंकि मैंने कभी किसी जीवित चीज से प्यार नहीं किया । जिस पल मैं आपसे मिला, उससे मैं आपसे प्यार करता था, आपसे आँख बंद करके प्यार करता था, प्यार से, पागलपन से!

 

तब आप इसे नहीं जानते थे, अब आप इसे जानते हैं । ”

– ऑस्कर वाइल्ड

“यह है कि जब हम प्यार करते हैं तो हम कभी भी पीड़ित होने के प्रति इतने लापरवाह नहीं होते हैं, जब हम अपने प्रिय वस्तु या उसके प्यार को खो देते हैं तो कभी भी इतना दुखी नहीं होते हैं ।”

– सिगमंड फ्रॉयड

“एक कुत्ते के लिए एक उपहार खरीदें, और आप उस तरह से चकित होंगे जिस तरह से वह नृत्य करेगा और अपनी पूंछ को घुमाएगा, लेकिन अगर आपके पास इसे देने के लिए कुछ भी नहीं है, तो यह आपके आगमन को भी नहीं पहचान पाएगा; इस तरह के नकली दोस्तों के गुण हैं ।

– माइकल बस्सी जॉनसन

“उन्होंने कहा कि हम एक साथ थे क्योंकि वह एक फूल के साथ पैदा हुआ था और मैं एक तितली के साथ पैदा हुआ था और फूलों और तितलियों को जीवित रहने के लिए एक दूसरे की आवश्यकता होती है ।”

– गेमा माली

“वह प्यार होना चाहिए: जब दुनिया में बाकी सब कुछ निहित हो सकता है और आप तब तक परवाह नहीं करेंगे जब तक कि आपके पास एक व्यक्ति आपके बगल में नहीं रहता ।”

– केटी मैकगरी

“मैं हमेशा उसे चाहता हूँ । जब तक हर आकाश में सूरज नहीं अंधेरा हो जाता है, जब तक मैं लंबे समय से भूले हुए लौकिक धूल से ज्यादा कुछ नहीं हूं, तब तक मैं उसे चाहूंगा । और फिर भी मुझे संदेह है कि मेरे कण उसके लिए लंबे समय तक रहेंगे । ”

– एन अगुइरे

“अकेले उसका अस्तित्व पूरी दुनिया के निर्माण का औचित्य साबित करने के लिए पर्याप्त था ।”

– स्टेफ़नी मेयर

 

“हमारे होंठ शिकारी से मिले, और उसके चतुर कलात्मक हाथ मेरे कूल्हों के चारों ओर लिपटे हुए थे । मेरी नियमित रूप से सेल फोन से अचानक चर्चा मुझे चुंबन से चौंका ।

“मत करो,” एड्रियन ने कहा, उसकी आँखें घबरा गईं और साँसें उखड़ गईं ।

“क्या होगा अगर स्कूल में कोई संकट है?” मैंने पूछा । “क्या होगा अगर एंगलीन ने गलती से कैंपस की एक बस को चुरा लिया और उसे लाइब्रेरी में फेंक दिया?”

“वह ऐसा क्यों करेगी?”

“तुम कह रही हो वह नहीं होगा?”

उसने आह भरी । “इसे चेक करें ।”

– रिचर्डेल मीड

“मेरी माँ मुझे बताती थी कि जब धक्का को धक्का लगता है, तो आप हमेशा जानते हैं कि किसकी ओर मुड़ना है । यह एक परिवार होने के नाते एक सामाजिक निर्माण नहीं है बल्कि एक वृत्ति है । ”

– जोड़ी पिकाऊट

“समय फैलता है, फिर सिकुड़ता है, सभी तालमेल के साथ तालमेल बिठाते हैं ।”

– हरुकी मुराकामी

“मैं बोतल को बारिश में पकड़ता हूं और देखता हूं कि स्थिर प्रवाह धीरे-धीरे भरता है । जब पर्याप्त, पर्याप्त है कि बेथ स्पष्ट रूप से देख सकता है, तो मैं बोतल को बंद कर देता हूं और उसे सौंप देता हूं ।

 

वह एक संदेहपूर्ण भौं उठाती है, लेकिन बोतल को स्वीकार करती है ।

 

“यह हमारी बारिश बेथ है ।”

 

जब मैं अपनी गर्दन के पिछले हिस्से को रगड़ता और अपने साहस की खोज करता, तो उसका सिर मुश्किल से अपनी उलझन दिखाता था । “मैंने आपको बताया कि मैं इस बारिश में आपसे प्यार करता था और जब आप मेरे शब्दों पर संदेह करते हैं, तो मैं चाहता हूं कि आप इस बोतल को देखें ।”

– केटी मैकगरी

“पूर्णता का कोई सुंदर संस्करण नहीं है ।”

– शैनन एल । एल्डर

“काश रात खत्म हो जाती,

काश दिन शुरू होता,

काश, यह बारिश या बर्फ होती,

या हवा बह जाएगी,

या घास बढ़ेगी,

काश कल मेरे पास होता,

काश वहाँ खेल खेलने के लिए थे … “

– वी.सी. एंड्रयूज

“मैं जो कुछ भी तुम्हारे लिए महसूस करता हूं, उसे फॉटेसल संयोजनों में व्यक्त नहीं किया जा सकता; यह या तो जोर से चिल्लाता है या दर्द से चुप रहता है लेकिन मैं वादा करता हूं – यह शब्दों को धड़कता है । यह दुनिया को हरा देता है । ”

– कैथरीन मैन्सफील्ड

“प्यार एक अच्छे केक की तरह है; आप कभी नहीं जानते कि यह कब आ रहा है, लेकिन जब आप ऐसा करेंगे तो बेहतर होगा! “

– सी । जोयबेल सी ।

“वह खुद को उसमें खो देना चाहती थी । अपने हाथों को उसके चारों ओर बाँधने के लिए एक टूमनीकेट की तरह ।

 

अगर वह उसे दिखाती है कि उसे उसकी कितनी जरूरत है, तो वह भाग जाएगी ।

– रेनबो रोवेल

“आपने कहा कि आप मेरे साथ शामिल नहीं होना चाहते थे, कि हम में से एक को चोट लगी होगी और आप इसे कैसे सहन नहीं कर सकते । ठीक है कि बस बहुत अच्छा नहीं है..देखो क्या होता है कि लोग सिर्फ अपनी जिंदगी जी रहे हैं । उन्हें चोट लगी है, यह उचित नहीं है कि उन्हें चोट लगी हो, लेकिन वे हर समय, चाहे वे कितने भी सावधान क्यों न हों । बिना किसी बेवकूफी के किसी को सिर्फ साथ आना और उन्हें चोट पहुँचाना हो सकता है .. ”

– जूलियन गफ

“मैं आपको कुछ बताऊंगा, हार्पी,” उसने कहा, उसकी आवाज अब लगभग फुसफुसाती है । “यह मेरे लिए कभी नहीं हुआ कि हम इसे नहीं करेंगे । और यह कभी नहीं हुआ कि हम करेंगे । आप तो बस इंतजार कर रहे थे कि हम आग की लपटों में जाएं । मुझे लगा कि हम कुछ भी कर सकते हैं । ”

– क्रिस्टन हिगिंस

love quotes and life
love quotes and life

“जीवन शतरंज के खेल की तरह है ।

जीतने के लिए आपको एक चाल चलनी होगी ।

यह जानने के लिए कि कौन सी चाल चलनी है, IN-SIGHT के साथ आती है

और ज्ञान, और सबक जो सीख रहे हैं

रास्ते में आरोपित ।

 

हम जीवन कहे जाने वाले खेल के भीतर हर एक टुकड़े बन जाते हैं! “

– एलन रुफस

“ठीक है, जाहिर है, वह बहुत दुखी लग रहा है, क्योंकि सेड्रिक मर रहा है । फिर मुझे उम्मीद है कि वह भ्रमित महसूस कर रही है क्योंकि उसे सेड्रिक पसंद है और अब वह हैरी को पसंद करती है, और वह बाहर काम नहीं कर सकती है जिसे वह सबसे ज्यादा पसंद करती है । फिर वह दोषी महसूस जाएगा, यह सोच कर यह सेड्रिक की स्मृति का अपमान बिल्कुल हैरी को चूमने जा करने के लिए है, और वह हर किसी की उसके बारे में क्या कह सकते हैं अगर वह हैरी के साथ बाहर जा रहा शुरू होता है के बारे में चिंता हो जाएगा । और वह शायद काम नहीं कर सकता है कि हैरी के प्रति उसकी भावनाएं वैसे भी क्या हैं, क्योंकि वह वह था जो सेड्रिक के साथ था जब सेड्रिक की मृत्यु हो गई, तो यह सब बहुत मिश्रित और दर्दनाक है । ओह, और उसे डर है कि वह रवेक्लाव क्विडिच टीम से बाहर हो जाएगी क्योंकि वह इतनी बुरी तरह से उड़ रही है । “

थोड़ा स्तब्ध मौन ने इस भाषण के अंत की शुभकामना दी, फिर रॉन ने कहा, “एक व्यक्ति एक बार में यह सब महसूस नहीं कर सकता है, वे विस्फोट करेंगे ।”

– जे.के. राउलिंग

“भगवान की परिभाषा जो मायने रखती है वह बहुत सीधी है । वह हमारे जीवन को मापता है कि हम कैसे प्यार करते हैं । ”

– फ्रांसिस चान

“मैं पहले पित्ती से बाहर नहीं था, इसलिए शुरू करने के लिए उसने मुझे एक सबक दिया जिसे उसने e मधुमक्खी यार्ड शिष्टाचार’ कहा था । उसने मुझे याद दिलाया कि दुनिया वास्तव में एक मधुमक्खी यार्ड थी, और समान नियम दोनों स्थानों पर ठीक काम करते हैं । डरो मत, क्योंकि कोई जीवन-प्रेमी मधुमक्खी आपको डंक मारना नहीं चाहती है । फिर भी, एक मूर्ख मत बनो; लंबी आस्तीन और पैंट पहनें । स्वात मत करो । Swatting के बारे में भी मत सोचो । अगर आपको गुस्सा आता है, तो सीटी बजाएं । सीटी बजते ही गुस्से ने मधुमक्खी का गुस्सा भड़का दिया । जैसे आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं, भले ही आप न करें । सबसे बढ़कर, मधुमक्खियों को प्यार भेजें । हर छोटी चीज प्यार करना चाहती है । ”

– मुकदमा भिक्षु किड

“कभी-कभी प्यार एक आश्चर्य, मान्यता का एक पल, अचानक एक पल में एक उपहार है जो तब से सब कुछ अलग बनाता है । कुछ लोग कहेंगे कि यह प्यार नहीं है, कि आप किसी ऐसे व्यक्ति से प्यार नहीं कर सकते जिसे आप नहीं जानते । लेकिन, मुझे यकीन नहीं है । प्रेम किसी योजना का पालन नहीं करता है; यह चरणों की एक श्रृंखला नहीं है । यह प्रकृति के बल से टकरा सकता है – एक भूकंप, एक ज्वार की लहर, जंगली अथक ऊर्जा का एक तूफान जो नियंत्रण में आपके सरल प्रयासों से परे है । “

– देब केल्ती

“मैं लगभग सौ साल का हूँ; अंत की प्रतीक्षा कर रहा है, और शुरुआत के बारे में सोच रहा है ।

 

ऐसी चीजें हैं जो मुझे आपको बताने की आवश्यकता है, लेकिन क्या आप सुनेंगे अगर मैंने आपको बताया कि समय कितनी जल्दी गुजरता है?

 

मुझे पता है कि आप इसकी कल्पना करने में असमर्थ हैं ।

 

फिर भी, मैं आपको बता सकता हूं कि आप किसी दिन यह जान पाएंगे कि आपका जीवन एक बार असंभव और क्रूर गति से चला है । लगता है कि सबसे तीव्र क्षण केवल कल हुआ होगा और कुछ भी नहीं होगा दर्द और खुशी, प्यार की असंभव तीव्रता और उसके कुत्ते-छलांग खुशी, असमय, या अप्रकाशित, या अनसुलझे के काले अंधकार ।

– मेग रोजॉफ़

“वे अभी भी प्यार के सबसे खुश चरण में थे । वे एक दूसरे के बारे में बहादुर भ्रम से भरे हुए थे, जबरदस्त भ्रम, जिससे कि स्वयं के साथ स्वयं का संवाद एक विमान पर लग रहा था जहां कोई अन्य मानवीय संबंध मायने नहीं रखते थे । उन्हें लग रहा था कि दोनों एक असाधारण मासूमियत के साथ वहाँ पहुँचे हैं, हालाँकि शुद्ध दुर्घटनाओं की एक श्रृंखला ने उन्हें एक साथ चलाया था, इतने सारे हादसे कि आखिरकार उन्हें यह निष्कर्ष निकालने के लिए मजबूर होना पड़ा कि वे एक-दूसरे के लिए हैं । वे स्वच्छ हाथों से पहुंचे थे, या ऐसा लग रहा था, केवल जिज्ञासु और अनाड़ी के साथ कोई यातायात नहीं था । ”

– एफ स्कॉट फिजराल्ड़

“यदि आप किसी को अपने आप से इतना अलग कर लेते हैं तो एक अच्छा तरीका में, तुम भी आतिशबाजी से बाहर जाने के लिए चुम्बन करने की जरूरत नहीं है । यह हर समय आपके दिल में आतिशबाजी की तरह है । मैं हमेशा सोचता था कि क्या वास्तव में विरोधी आकर्षित करते हैं? अब मुझे यकीन है कि वे ऐसा करेंगे । मैं पुस्तकालय में जा रहा था के रूप में अक्सर के रूप में ज्यादातर लोग किराने की दुकान में जाते हैं । जैक्सन को रोमांचक लोगों या स्थानों के बारे में पढ़ने की आवश्यकता नहीं थी । वह बाहर गया और उन्हें पाया, या खुद को उत्तेजना पैदा की अगर कोई भी नहीं मिला । मुझे जो चीजें पसंद हैं वे बहुत सरल हैं । थीम के आसपास जलती हुई सीडी, जैसे गाने आपको दिलवाएंगे और टूटे दिल को ठीक करने के लिए धुनें; फिल्म देख रहा हूँ; कूकीज सेंकना; और तैराकी । यह ऐसा है जैसे मैं एक हल्के विनैग्रेट के साथ एक सलाद था, और जैक्सन समुद्री भोजन काजुन पास्ता का एक थाली था । अकेले, हम अच्छे थे । साथ में, हम शानदार थे । ”

– लिसा श्रोएडर

“हाथ में प्यार क्विकसिल्वर की तरह है । अंगुलियों को खुला छोड़ दें और वह रुकी रहे । इसे बंद करो और यह दूर हो जाता है । ”

– डोरोथी पार्कर

“मैं सांस लेने में सक्षम होना चाहूंगा- स्मृति या निष्ठा से उसे प्यार करने में सक्षम होना । लेकिन मेरा दिल दुखता है । मैं तुमसे लगातार प्यार करता हूं, तीव्रता से ।

– एलबर्ट केमस

“क्योंकि प्यार, प्यार कभी खत्म नहीं होता । यह मंडलियां और मंडलियां हैं, यादें क्रम से बाहर हैं और हमेशा पूरी नहीं होती हैं । ”

– सारा ज़ार

“मैं गरीबों का कवि हूं, क्योंकि जब मैं प्यार करता था तो मैं गरीब था; चूंकि मैं उपहार नहीं दे सकता था, इसलिए मैंने शब्द दिए । ”

– ओविड

“यह वह लड़की है जो बोल नहीं सकती थी और जो आदमी नहीं देख सकता था उसे प्यार हो गया ।”

– मार्गरेट एटवुड

“लेकिन हम में से कई अकेले होने के डर से बचने के लिए पूरी तरह से समुदाय की तलाश करते हैं । यह जानना कि कैसे एकांत होना प्रेम की कला के लिए केंद्रीय है । जब हम अकेले हो सकते हैं, तो हम पलायन के साधन के रूप में उनका उपयोग किए बिना दूसरों के साथ हो सकते हैं । ”

– बेल हुक

“लोग बिना कारण के प्यार में पड़ जाते हैं, बिना चाहने के भी । आप इसकी भविष्यवाणी नहीं कर सकते । यह प्यार है ।”

– हरुकी मुराकामी

“मेरा मानना ​​है कि सितारे संरेखित करते हैं ताकि आत्माएं एक दूसरे को पा सकें । चाहे वे प्रेम में आत्माएं हों या जीवन में आत्माएं देखी जाएं । ”

– रेनी अहदी

“हर कोई कहता है कि प्यार दुख देता है, लेकिन यह सच नहीं है । अकेलापन दुख देता है । अस्वीकृति दर्द करती है । किसी को खोने से दर्द होता है । ईर्ष्या आहत करती है । हर कोई प्यार के साथ इन चीजों को भ्रमित करता है, लेकिन वास्तव में प्यार इस दुनिया में एकमात्र ऐसी चीज है जो सभी दर्द को कवर करती है और किसी को फिर से अद्भुत महसूस कराती है । इस दुनिया में प्यार ही एकमात्र ऐसी चीज है जो चोट नहीं पहुंचाती है । ”

– मीसा सेलिमोविक

“मैं आपको एक साधारण अनुभव, केट का वादा नहीं कर सकता । काश, मैं अपने आप को एक सामान्य व्यक्ति में बदल सकता और आपके लिए हमेशा, बिना आघात के, जो मेरे जीवन को चलने वाले मृत के रूप में परिभाषित करता है, के लिए हो सकता है । ” चूंकि यह संभव नहीं है, मैं केवल आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि मैं इसे बनाने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करूंगा । आपको एक सामान्य प्रेमी से अधिक देने के लिए ।

मुझे पता नहीं है कि इसका क्या मतलब होगा, बिल्कुल, लेकिन मैं यह पता लगाने के लिए उत्सुक हूं । तुम्हारे साथ ।”

– एमी प्लम

“कई लोगों के लिए, प्यार एक दो तरफा सिक्का है । यह मजबूत या स्टिफल, विस्तार या enfeeble, सही या कंगाल बना सकता है । जब प्यार लौटाया जाता है, तो हम प्यार करते हैं हम अनदेखी को ऊंचाइयों पर ले जाते हैं, जहां यह प्रसन्नता, स्फूर्ति और सुंदरता देता है । जब प्यार को फैलाया जाता है, तो हम अपंग, असंतुष्ट और शोकग्रस्त महसूस करते हैं । सिक्के को पॉलिश करें और आप दोनों तरफ केवल आवश्यक प्यार देखेंगे । मैं तुमसे प्यार करने के लिए किस्मत में था और मैं हमेशा के लिए तुम्हारा हूँ । ”

– कोलीन हॉक

“मैं आत्मविश्वास से भरा और चटपटा लग सकता हूं, लेकिन मैं अपना ज्यादातर समय चुटकुलों पर हंसता हूं, मुझे मजाकिया नहीं लगता, यह कहते हुए कि मेरा वास्तव में कोई मतलब नहीं है – क्योंकि दिन के अंत में हम जो करने की कोशिश कर रहे हैं । : में फिट, एक तरह से या किसी अन्य, सख्त दिखावा करने की कोशिश कर हम सब एक ही हैं ।

– तबिता सुजुमा

“एक अजीब तरीके से, मुझे अपने अवसाद से प्यार हो गया था । डॉ । स्टर्लिंग उस बारे में सही था । मुझे यह पसंद था क्योंकि मुझे लगता था कि यह सब मेरे पास था । मुझे लगा कि अवसाद मेरे चरित्र का हिस्सा था जिसने मुझे सार्थक बनाया । मैंने खुद को इतना कम सोचा था, मुझे लगा कि दुनिया को देने के लिए मेरे पास इतना डरावना प्रसाद है, कि एक चीज जिसने मेरे अस्तित्व को बिल्कुल सही ठहराया वह थी मेरी पीड़ा । ”

– एलिजाबेथ वर्टजेल

“लेकिन मैं युवा था

और बेहतर पता नहीं था

और किसी को मुझे हर सेकंड पर कब्जा करने के लिए कहना चाहिए था

हर चुंबन और हर रात

क्योंकि अब मैं यहाँ अकेला बैठा हूँ और यह वास्तव में साँस लेना मुश्किल है क्योंकि मेरे गले में आँसू बढ़ रहे हैं और वे बाहर निकलना चाहते हैं, लेकिन लोग हैं

देख रहे

और मैं अभी चुप रहना चाहता हूं

अभी भी कहीं नहीं है

लेकिन फिर भी मैं अकेला नहीं रहना चाहता क्योंकि मैं अकेला और अकेला हूँ

और मुझे समझ नहीं आ रहा है

क्योंकि मैं पूरी जिंदगी अकेला था

मेरा पूरा जीवन

मैं बहुत अकेला था और मैं इससे संतुष्ट था

क्योंकि मैं खुद को और अपनी कंपनी को पसंद करता था

और मुझे किसी की जरूरत नहीं थी

मैंने सोचा

लेकिन तब आप थे .. ।

 

तो, किसी को मुझे बताना चाहिए कि प्यार उन थोड़े बहादुरों के लिए है जो असहनीय शून्यता को संभाल सकते हैं,

असहनीय अपराधबोध और स्वयं की कमी,

क्योंकि मैंने अपने आप को किसी ऐसे व्यक्ति से खो दिया जिसे मैं प्यार करता हूं

और मैं एक दिन खुद को वापस पा सकता हूं

लेकिन इसमें समय लगेगा, समय लगेगा ।

 

यह कुछ समय लेने वाला है ।

 

काश किसी ने मुझे यह बताया होता ।

किसी को मुझे यह बताना चाहिए था । ”

– चार्लोट एरिकसन

“ऐसा नहीं है कि मैं तुम्हारे बिना नहीं रह सकता; यह है कि मैं नहीं करना चाहता । एक अंतर है । हम सभी जीवन में चुनाव करते हैं और मैं आपको चुनता हूं ।

 

मेरे दिल तुम्हारा है । और मैं इसे वापस नहीं मांग रहा हूं, भले ही आप इसे अब और नहीं चाहेंगे । मैं बस एक बार फिर से आपका मौका मांग रहा हूं । मैं वादा करता हूं कि मैं इस बार इसके साथ अधिक सावधान रहूंगा । ”

– जे । स्टर्लिंग

“इंटेलिजेंस सबसे महान मानव उपहारों में से एक है । लेकिन सभी अक्सर ज्ञान की तलाश में प्यार की खोज करते हैं । यह कुछ और है जो मैंने हाल ही में अपने लिए खोजा है । मैं इसे एक परिकल्पना के रूप में प्रस्तुत करता हूं: स्नेह देने और प्राप्त करने की क्षमता के बिना बुद्धि मानसिक और नैतिक टूटने, न्यूरोसिस और संभवतः यहां तक ​​कि मनोविकृति की ओर जाता है । और मैं कहता हूं कि मन अपने आप को आत्म-केंद्रित अंत के रूप में सम्‍मिलित और सम्‍मिलित करता है, मानवीय संबंधों के बहिष्कार के लिए, केवल हिंसा और पीड़ा को जन्म दे सकता है । ”

– डैनियल कीज़

love quotes and life
love quotes and life

“अगर आपका जीवन प्रामाणिक और ईमानदारी के साथ सभी रिश्तों से जुड़ा हुआ है, तो आपका जीवन कैसे अलग होगा? आज का दिन होने दो… आप अपने आप को सच्चाई और प्रामाणिकता की ठोस नींव पर रिश्ते बनाने के लिए समर्पित करते हैं । ”

– स्टीव मैराबोली

“दुर्व्यवहार एक बच्चे के विश्वास और प्रेम की स्वाभाविक भावना में हेरफेर और मोड़ देता है । उसकी निर्दोष भावनाओं को दबाया या मजाक उड़ाया जाता है और वह उसकी भावनाओं को अनदेखा करना सीख जाती है । वह अपने शरीर में भावनाओं की पूरी श्रृंखला महसूस नहीं कर सकती, जबकि वह गाली-गलौज, पीड़ा, आक्रोश, घृणा, प्रतिशोध, भ्रम, उत्तेजना में है । इसलिए वह उन्हें शॉर्ट-सर्किट करती है और सुन्न हो जाती है । कई बच्चों के लिए, भावनाओं की कोई भी अभिव्यक्ति, यहां तक ​​कि एक भी आंसू, अधिक गंभीर दुरुपयोग का कारण है । फिर, एकमात्र सहारा बंद करना है । भावनाएँ भूमिगत हो जाती हैं । ”

– लौरा डेविस

“मेरा तुम्हारे बिना मन नहीं लगता । मैं सूअरलेस हूं, घर के बिना एक ड्रिफ्टर, एक उड़ान में एकांत पक्षी कहीं नहीं । मैं ये सब कुछ हूं, और मैं कुछ भी नहीं हूं । यह, मेरे प्रिय, तुम्हारे बिना मेरा जीवन है । मैं आपको लंबे समय के लिए फिर से जीने का तरीका दिखाने के लिए कहता हूं । ”

– निकोलस स्पार्क्स

“क्या वह हर समय आपके साथ आदर से पेश आता है? यह पहला सवाल है । दूसरा सवाल यह है कि अगर वह आज से ठीक बीस साल बाद वही व्यक्ति है, जो वह आज है, तो क्या आप उससे शादी करना चाहेंगे? और आखिरकार, क्या वह एक बेहतर इंसान बनने के लिए प्रेरित करता है? आप किसी ऐसे व्यक्ति को खोज लेते हैं जिसका जवाब आप तीनों को दे सकते हैं, फिर आप एक अच्छे इंसान को पा सकते हैं । ”

– कोलीन हूवर

“पढ़ी-लिखी महिला के प्यार में न पड़ें, एक महिला जो बहुत ज्यादा महसूस करती है, एक महिला जो लिखती है …

एक शिक्षित, जादुई, भ्रमपूर्ण, पागल महिला के प्यार में मत पड़ो । एक ऐसी महिला के प्यार में मत पड़ो, जो सोचती है, जो जानता है वह जानता है और यह भी जानता है कि कैसे उड़ना है; एक महिला को खुद पर यकीन है ।

एक ऐसी महिला के प्यार में मत पड़ो, जो हँसती है या प्यार करते हुए रोती है, जानती है कि उसकी आत्मा को मांस में कैसे बदलना है; अकेले रहने दो जो कविता से प्यार करता है (ये सबसे खतरनाक हैं), या एक पेंटिंग पर विचार करने में आधा घंटा बिताते हैं और संगीत के साथ नहीं रह पाते हैं ।

राजनीति में दिलचस्पी रखने वाली और विद्रोही होने वाली महिला के साथ प्यार में नहीं पड़ना और अन्याय से बहुत बड़ा डर लगता है । जो टेलीविज़न देखना बिल्कुल भी पसंद नहीं करता है । या एक महिला जो सुंदर है, उसके चेहरे या उसके शरीर की विशेषताओं से कोई फर्क नहीं पड़ता ।

ऐसी महिला के प्यार में न पड़ें, जो गहन, मनोरंजक, आकर्षक और अडिग हो । उस जैसी महिला के प्यार में पड़ना नहीं चाहिए । क्योंकि जब आप उस महिला के साथ प्यार में पड़ते हैं, तो वह आपके साथ रहती है या नहीं, वह आपसे प्यार करती है या नहीं, इस तरह की महिला से, आप कभी वापस नहीं आते हैं । “

– मार्था रिवेरा-गैरिडो

“ही नहीं किया

मैं उससे प्यार करता हूं,

लेकिन मैं बता सकता था

ब्रह्मांड प्यार करता था

उसे भी ।

दूसरों से ज्यादा ।

वह अलग थी ।

आख़िरकार; मैं

मूर्ख मत बनो

जिस तरह से ध्यान दें

धूप ने साथ निभाया

उसके बाल ।”

– क्रिस्टोफर Poindexter

“आप एक आदर्श महिला नहीं हैं । आपके पास एक दुष्ट स्वभाव है, आप एक तिल के समान अंधे हैं, आप एक बहुत ही अच्छे कवि हैं, और स्पष्ट रूप से, आपका फ्रांसीसी उच्चारण कुछ काम कर सकता है ।” अपने कोहनी पर खुद का समर्थन करते हुए, लियो ने लिया । उसके हाथों में उसका चेहरा । “लेकिन जब मैं बाकी चीजों के साथ उन चीजों को एक साथ रख देता हूं, तो यह आपको सबसे अच्छी तरह से अपूर्ण महिला बना देता है जिसे मैंने कभी नहीं जाना है ।”

– लिसा क्लेपस

“क्या आप इस बिंदु को पाने के लिए अगली परिषद की बैठक में भाग लेने के लिए मेरी पैंटी की एक जोड़ी उधार लेना चाहेंगे?”

उसकी आँखें चमक उठीं । “कोई भी मिल गया?”

मैं किसी को तर्कसंगत नहीं चुन सका । लेकिन नहीं, मुझे इस घमंडी बेवकूफ से प्यार हो गया था । मेरे पास रखो, मेरी राजकुमारी बनो । जब तुम्हारे पागल बाबा मुझे मार डालेंगे तो मुझे शोक मनाओ । हाँ सही ।”

– इलोना एंड्रयूज

“एक आदमी जब वह किसी के लिए बना रहा है, तो सौहार्दपूर्ण और वीरतापूर्ण हो सकता है और थोड़ा सा ध्यान और पूरी तरह से आकर्षक हो सकता है । लेकिन जब कोई व्यक्ति वास्तव में प्यार में होता है तो वह भेड़ की तरह दिखने में मदद नहीं कर सकता है । ”

– अगाथा क्रिस्टी

“आधुनिक मनुष्य ने खुद को एक कमोडिटी में बदल लिया है; वह अपनी जीवन ऊर्जा को एक निवेश के रूप में अनुभव करता है जिसके साथ उसे व्यक्तित्व बाजार पर अपनी स्थिति और स्थिति को देखते हुए सबसे अधिक लाभ उठाना चाहिए । वह खुद से, अपने साथी पुरुषों से और प्रकृति से अलग-थलग है । उनका मुख्य उद्देश्य अपने कौशल, ज्ञान, और खुद का, दूसरों के साथ अपने “व्यक्तित्व पैकेज” का लाभदायक विनिमय है, जो समान रूप से निष्पक्ष और लाभदायक विनिमय पर समान रूप से आशय रखते हैं । जीवन का कोई लक्ष्य नहीं है, एक व्यक्ति को छोड़कर, कोई सिद्धांत नहीं है एक निष्पक्ष विनिमय के अलावा, कोई संतुष्टि नहीं है सिवाय उपभोग करने के लिए ।

– एरच फ्रॉम

“पहले दिन से मैं उससे मिली, वह मेरे लिए एकमात्र महिला थी । कि यात्रा मैं उसे अधिक प्यार करता था, और के बाद से कई एक समय की हर दिन मैं रात घड़ी के अंधेरे में नीचे हुए और अपने घुटनों कि जहाज के डेक चूमा क्योंकि मैं जानता था उसके प्रिय पैर कुचल दिया था यह था की है । वह मुझसे कभी नहीं लगी थी । उसने मेरे साथ वैसा ही व्यवहार किया जैसा कभी किसी महिला ने किसी पुरुष के साथ किया । मुझे कोई शिकायत नहीं है । यह सब मेरी तरफ से प्यार था, और सभी अच्छी दोस्ती और उस पर दोस्ती । जब हमने भाग लिया तो वह एक आजाद औरत थी, लेकिन मैं फिर कभी आजाद आदमी नहीं हो सकता था । ”

– आर्थर कॉनन डॉयल

“अन्य लोगों ने बात की, और मैंने अनुवादों को जारी रखने की कोशिश की । सभी कहानियां दिमित्री की दया और चरित्र की ताकत के बारे में थीं । यहां तक ​​कि जब मरे नहीं, तो दिमित्री हमेशा उन लोगों की मदद करने के लिए मौजूद रहे, जिन्हें इसकी जरूरत थी । लगभग हर कोई कुछ समय याद कर सकता है कि दिमित्री ने दूसरों की मदद करने के लिए कदम बढ़ाया था, जो सही था उसे करने के लिए, यहां तक ​​कि उन परिस्थितियों में भी जो उसे जोखिम में डाल सकते थे । यह मेरे लिए कोई आश्चर्य की बात नहीं थी । दिमित्री ने हमेशा सही काम किया ।

 

और यह वह रवैया था जिसने मुझे उससे बहुत प्यार किया था । मेरा भी ऐसा ही स्वभाव था । मैं भी उस समय भाग गया जब दूसरों को मेरी आवश्यकता थी, कभी-कभी जब मुझे नहीं होना चाहिए था । दूसरों ने मुझे इसके लिए पागल कहा, लेकिन दिमित्री समझ गया था । वह हमेशा मुझे समझते थे, और जिस चीज पर हमने काम किया था, वह यह था कि किस तरह से उस आवेग को कारण और गणना के साथ खतरे में चलाने की आवश्यकता थी । मुझे लग रहा था कि इस दुनिया में कोई और मुझे कभी नहीं समझ पाएगा जैसे उसने किया था । ”

– रिचर्डेल मीड

“मैं तुम्हें प्यार करता हूँ, एक प्यार के साथ इतना महान है कि यह बस मेरे दिल के अंदर नहीं बढ़ सकता है, लेकिन बाहर छलांग लगाना पड़ा और अपने सभी परिमाण में खुद को प्रकट करना पड़ा ।”

– ऐनी फ्रैंक

“आपको सूइटर्स के स्कोर की आवश्यकता नहीं है आपको केवल एक की आवश्यकता है … यदि वह सही है । “

– लुईसा मे अलकॉट

“टकर: अगर आप नियमों के खिलाफ हैं तो अब मुझे क्यों बताएंगे?

क्लारा: क्योंकि मैं तुमसे प्यार करता हूँ । ”

– सिंथिया हाथ

“क्या आप मुझसे प्यार करते हैं, वेस्टली? क्या यही है?’

वह विश्वास नहीं कर सकता था । ‘क्या मई आपसे प्यार करता हु? मेरा भगवान, अगर तुम्हारा प्यार रेत का एक दाना था, तो मेरा समुद्र तटों का एक ब्रह्मांड होगा । अगर आपका प्यार था- ‘

बटरकप बाधित होने के कारण मैं पहले वाले को अभी तक समझ नहीं पाया हूँ वो अब बहुत उत्तेजित होने लगी थी । ‘मुझे सीधे इस बात को समझने दो । क्या आप कह रहे हैं कि मेरा प्यार रेत के दाने के आकार का है और यह दूसरी चीज है? छवियाँ सिर्फ मुझे भ्रमित करती हैं — क्या यह तुम्हारा सार्वभौमिक व्यवसाय मेरी रेत से बड़ा है? मेरी मदद करो, वेस्टली । मुझे लग रहा है कि हम कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण हैं ।

Ed मैं तुम्हारी वजह से इन वर्षों में अपने उत्कर्ष पर रहा । मैंने आपकी वजह से खुद को भाषाएं सिखाई हैं । मैंने अपने शरीर को मजबूत बनाया है क्योंकि मुझे लगा कि आप एक मजबूत शरीर से प्रसन्न हो सकते हैं । मैंने अपना जीवन केवल प्रार्थना के साथ जिया है कि कुछ अचानक सुबह आप मेरी दिशा में झांक सकते हैं । मैंने वर्षों में एक क्षण भी नहीं जाना है जब आप की दृष्टि ने मेरे दिल को मेरी पसली के पिंजरे के खिलाफ भेजना नहीं भेजा था । मुझे एक ऐसी रात का पता नहीं है, जब आपके दर्शन ने मेरे साथ सोने के लिए नहीं किया था । कोई ऐसी सुबह नहीं हुई जब आप मेरी जागती पलकों के पीछे नहीं झड़ते थे… .इसमें से कोई भी आपके माध्यम से हो रहा है, बटरकप, या क्या आप चाहते हैं कि मैं थोड़ी देर के लिए जाऊं? ’

‘कभी ना रुको ।’

Been वहाँ नहीं गया है- been

‘यदि आप मुझे तंग कर रहे हैं, वेस्टली, मैं सिर्फ आपको मारने जा रहा हूं । ‘

‘आप भी कैसे सपने देख सकते हैं कि मैं चिढ़ा सकता हूँ? ‘

‘ठीक है, आपने एक बार कहा था कि आप मुझसे प्यार करते हैं । ‘

‘आपको बस इतना ही चाहिए? आसान । मैं तुमसे प्यार करता हूँ । ठीक है? यह जोर से करना चाहते हैं? मैं तुमसे प्यार करता हूँ । इसे बाहर, मुझे करना चाहिए? मैं ईल-ओह-वे-ई क्यों-ओह-आप । इसे पिछड़ा चाहिए? तुम मुझे प्यार करते हो ।’

Easing आप अब चिढ़ा रहे हैं; आप नहीं हैं? ‘

Maybe थोड़ा हो सकता है; मैं आपसे इतनी देर से कह रहा हूं, आप बस सुनेंगे नहीं । हर बार जब आपने कहा do फार्म ब्वॉय ऐसा करते हैं तो आपको लगता है कि मैं उत्तर दे रहा था wish जैसा आप चाहते हैं ’लेकिन वह केवल इसलिए कि आप गलत सुन रहे थे । ‘आई लव यू’ वह था जो यह था, लेकिन आपने कभी नहीं सुना, और आपने कभी नहीं सुना । ”

– विलियम गोल्डमैन

“आप एक साथ पैदा हुए थे, और एक साथ आप हमेशा के लिए रहेंगे ।”

आप एक साथ होंगे जब मौत के सफेद पंख आपके दिन बिखेरेंगे ।

अय, आप भगवान की मूक स्मृति में भी एक साथ रहेंगे ।

लेकिन अपने साथ में रिक्त स्थान होने दें,

और आकाश की हवाओं को तुम्हारे बीच नाचने दो ।

 

एक दूसरे से प्यार करो, लेकिन प्यार का बंधन मत बनाओ:

इसे बल्कि अपनी आत्माओं के किनारों के बीच एक चलते समुद्र होने दें ।

एक-दूसरे के कप भरें लेकिन एक कप से न पीएं ।

अपनी रोटी एक दूसरे को दें लेकिन एक ही रोटी से नहीं खाएं

एक साथ गाओ और नाचो और खुश रहो, लेकिन तुम में से हर एक को अकेला रहने दो,

यहां तक ​​कि एक ल्यूट के तार अकेले होते हैं, हालांकि वे एक ही संगीत के साथ तरकश करते हैं ।

 

अपने दिलों को दें, लेकिन एक दूसरे को रखने में नहीं ।

केवल जीवन के हाथ के लिए आपके दिल शामिल हो सकते हैं ।

और एक साथ खड़े हो जाओ अभी भी एक साथ पास नहीं है:

मंदिर के स्तंभों के लिए अलग खड़े हो जाओ,

और ओक का पेड़ और सरू एक दूसरे की छाया में नहीं उगते । “

– कहली जिब्रान

“क्या तुम मेरे साथ रहोगी?

आप के साथ रहना? किस लिए? हमारी ओर देखें! हम पहले से ही लड़ रहे हैं!

अच्छा है कि हम क्या करते हैं! हम लड़ेंगे! तुम मुझे बताओ जब मैं एक कुतिया का घमंडी बेटा हो रहा हूँ और मैं आपको बताता हूँ कि आपको गधे में दर्द कब हो रहा है! जो आप हैं, 99% समय है । मैं आपकी भावनाओं को आहत करने से डरता नहीं हूं, आपको दो-सेकंड की रिबाउंड दर पसंद है और आप गधे की चीज में अगला दर्द कर रहे हैं ।

तो क्या?

तो यह आसान नहीं होने वाला है, यह वास्तव में कठिन होने वाला है । और हम इसे हर रोज काम करने वाले हैं, लेकिन मैं ऐसा करना चाहता हूं क्योंकि मैं आपको चाहता हूं । मैं आप सभी को हमेशा के लिए चाहता हूं । आप और मैं । रोज रोज ।”

– निकोलस स्पार्क्स

love quotes and life
love quotes and life

“मैं कभी नहीं गया हूँ किसी के लिए नहीं । ”

उसने उनके बीच की दूरी को बंद कर दिया ।

“आप इसकी आदत हो जाएगा ।” वह टिप उसे अपने का सामना, उसे चूमा ।

“क्यूं कर? क्यों मैं वह हूँ?”

“क्योंकि मेरा जीवन खुल गया, और जब आप इसमें वापस आए तो यह रंग से भर गया ।”

– नोरा रॉबर्ट्स

“हमें प्यार का सही अर्थ खोजने के लिए लोगों की मदद करने की आवश्यकता है । प्यार आम तौर पर निर्भरता के साथ भ्रमित होता है । हममें से जो सच्चे प्यार में बढ़े हैं, वे जानते हैं कि हम स्वतंत्रता के लिए अपनी क्षमता के अनुपात में ही प्यार कर सकते हैं । ”

– फ्रेड रोजर्स

“अगर अकेलापन एक विकल्प था, तो दूसरा विकल्प क्या था? दूसरे-सर्वोत्तम के लिए समझौता करने और उसके साथ खुश रहने की कोशिश करने के लिए? और क्या यह उस व्यक्ति के लिए उचित था जिसे आपने बसाया था? ”

– लिसा क्लेपस

“जब हमारे भीतर-ज्ञान हमें बताता है कि हमें जाने का समय है, तब भी एक दीर्घकालिक संबंध को छोड़ना मुश्किल हो सकता है । इस बिंदु पर, हम जाने और अपने जीवन में एक नया अध्याय बनाने के लिए परिचित को पीछे छोड़ने के तीव्र दर्द को सहने का विकल्प चुन सकते हैं । या हम एक निम्न-श्रेणी के दर्द से पीड़ित रह सकते हैं और भावनात्मक कैंसर की तरह धीरे-धीरे हमारे दिल और आत्मा को खा जाते हैं । जब तक हम जागते हैं, एक दिन और महसूस करते हैं, हम रिश्ते की शिथिलता में इतने गहरे दबे हुए हैं कि हमें शायद ही याद है कि हम कौन थे और हम क्या चाहते थे । “

– जेदा देवल्ट

“जो लोग विश्वास करना चाहते हैं कि प्यार में कोई पूर्णता नहीं है, वह सच्चा प्यार मौजूद नहीं है, इन मान्यताओं से जुड़ा हुआ है क्योंकि यह निराशा वास्तव में इस वास्तविकता से सामना करना आसान है कि प्यार जीवन का एक वास्तविक तथ्य है लेकिन उनके जीवन से अनुपस्थित है  । “

– घंटी के हुक

“मैं उन्हें नहीं बताऊंगा,” उसने कहा । “मैं उन्हें बताऊंगा कि यह मेरी गलती थी ।”

 

उसने उसकी ओर देखा, सोने की आँखें अविश्वसनीय । “आप उनसे झूठ नहीं बोल सकते ।”

 

“मैं नहीं । मैं तुम्हें वापस ले आया, ”उसने कहा । “तुम मर चुके थे, और मैं तुम्हें वापस ले आया । मैंने आपको परेशान किया, आप को नहीं । मैंने लिलिथ और उसके बेवकूफ अनुष्ठान के लिए दरवाजा खोला । मैं कुछ भी माँग सकता था, और मैंने तुमसे माँगा । ”उसने अपनी कमीज़ को अपनी कमर पर कस लिया, उसकी उँगलियाँ ठंड और दबाव से सफेद हो गईं । “और मैं इसे फिर से करूँगा । आई लव यू, जैस वेलैंड-हेरॉन्डेल-लाइटवुड-जो भी आप खुद को कॉल करना चाहते हैं । मुझे परवाह नहीं है मैं आपसे प्यार करता हूं और मैं आपसे हमेशा प्यार करता रहूंगा, और यह दिखावा करना कि यह किसी भी तरह से हो सकता है, बस समय की बर्बादी है । ”

– कैसंड्रा क्लेयर

“हम कई अच्छे युवा पुरुषों और महिलाओं के बीच भावनात्मक उत्साह देखते हैं ।” युवक दिल की यात्रा के बारे में कुछ समझता है । वह बात करना चाहता है, “यात्रा साझा करने के लिए ।” महिला का पीछा करने के लिए आभारी है, वह खुल जाती है । वे अपने जीवन की अंतरंगताओं को साझा करते हैं – उनके घाव, भगवान के साथ उनका चलना । लेकिन वह कभी नहीं करता । वह उसका आनंद लेता है … फिर छोड़ देता है । और वह सोचती है, मैंने क्या गलत किया? वह अपनी निष्क्रियता को देखने में विफल रही । उन्होंने वास्तव में कभी भी ऐसा नहीं किया या आश्वासन नहीं दिया कि वह ऐसा करेंगे । सेंस एंड सेंसिबिलिटी में विलॉबी टू मैरिएन की तरह ।

 

सावधान रहें जब तक आप एक आदमी के लिए अपने आप को बहुत ज्यादा नहीं देते, जब तक कि आपके पास अच्छा, ठोस सबूत नहीं है कि वह एक मजबूत आदमी है जो प्रतिबद्ध है । अन्य महिलाओं के साथ उनके ट्रैक रिकॉर्ड को देखें । वहाँ के बारे में चिंतित होने के लिए कुछ है? यदि हां, तो इसे लाएं । इसके अलावा, क्या उसके कोई करीबी पुरुष मित्र हैं – और वे पुरुषों की तरह क्या हैं? क्या वह नौकरी पकड़ सकता है? क्या वह भगवान के साथ वास्तविक और अंतरंग तरीके से चल रहा है? क्या वह अपने जीवन के घावों का सामना कर रहा है, और क्या वह एडम की निष्क्रियता और / या हिंसा के पश्चाताप की इच्छा का भी प्रदर्शन कर रहा है? क्या वह अपने जीवन के साथ कहीं जा रहा है? बहुत सारे प्रश्न, लेकिन आपका दिल एक खजाना है, और हम चाहते हैं कि आप इसे केवल एक ऐसे व्यक्ति को प्रदान करें जो योग्य है और इसे अच्छी तरह से संभालने के लिए तैयार है । ”

– स्टैसी एल्ड्रेड

“मैं समझने लगा हूँ,” छोटे राजकुमार ने कहा । “एक फूल है … मुझे लगता है कि उसने मुझे नाम दिया है …”

– ओंत्वान डे सेंट – एक्सुपरी

“प्यार लोगों के बारे में सबसे अच्छा विश्वास करना चुनता है । यह उन्हें संदेह का लाभ देता है । यह नकारात्मक धारणाओं के साथ अज्ञात में भरने से इनकार करता है । और जब हमारी सबसे बुरी उम्मीदें सच साबित होती हैं, तो प्यार उनसे निपटने और आगे बढ़ने के लिए हर संभव प्रयास करता है । जितना संभव हो, प्यार सकारात्मक पर केंद्रित है । ”

– स्टीफन केंड्रिक

“यह अंत में उसे स्पष्ट हो रहा था कि प्यार किसी को शादी करने के लिए सही नहीं था । प्यार एक व्यक्ति की सच्चाई को देखने और उनके सभी प्रकाश और अंधेरे को स्वीकार करने के बारे में था । प्यार एक क्षमता थी । ”

– लिसा क्लेपस

“जब मैं उठा तो उसने मेरे लिए एक कप चाय का इंतज़ार किया । इस तरह से उसने अपने लैपटॉप को चालू कर दिया, विशेष रूप से मेरे लिए अपने सभी इंटरनेट कुंडली को देखने और मुझे सबसे अच्छा चुनने में मदद की । वह मेरे बारे में सभी भद्दे, शर्मनाक बिट्स को जानता है कि मैं आमतौर पर किसी भी आदमी से यथासंभव लंबे समय तक छिपाने की कोशिश करता हूं … और वह मुझे वैसे भी प्यार करता है । “

– सोफी किनसेला

“क्या हम में से कोई भी, अपने सपनों को छोड़कर, वास्तव में हमारे दिलों के गहरे प्यार के साथ फिर से जुड़ने की उम्मीद करता है, यहां तक ​​कि जब वे हमें केवल मिनटों के लिए छोड़ देते हैं, और कामों के सबसे सांसारिक पर? नहीं, बिलकुल नहीं । हर बार जब वे हमारी दृष्टि से जाते हैं तो हम अपने गुप्त दिलों में उन्हें मृत मान लेते हैं । बहुत कुछ दिए जाने के बाद, हमारे पास यह कारण है कि हम कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि हम अपने प्यार को कम करने के लिए लूसिफ़ेर के रूप में उतारे नहीं जा सकते? ”

– स्टीफन किंग

 

“मैं आपको केवल एक कारण और एक कारण के लिए यह बता रहा हूं: कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किसी के प्यार के बारे में सुनिश्चित हैं, यह सुनना हमेशा अच्छा होता है ।”

– माइक गेल

“लड़कियां एक-दूसरे को जानवरों की तरह प्यार करती हैं । इसके बारे में कुछ क्रूर और खुद के प्रति सचेत है । हम खुद की रक्षा नहीं करते हैं जैसे हम लड़कों के साथ करते हैं । कोई हमें एक दूसरे से अपने दिलों को ढालने के लिए प्रशिक्षित नहीं करता है । लड़कियों के साथ, यह शुरू से ही कुल भेद्यता है । हमारी त्वचा नंगी और मुलायम होती है । हम पंजे और दांतों से प्यार करते हैं और खून सिर्फ इस बात का सबूत है कि कितना है । यह जंगली है ।

 

और यह अथक है । “

– लेह राएडर

“दो अलग-अलग प्राणी, अलग-अलग परिस्थितियों में, स्वतंत्रता में आमने-सामने और एक दूसरे के माध्यम से अपने अस्तित्व के औचित्य की मांग करते हुए, हमेशा जोखिम और वादे से भरे एक साहसिक कार्य को जीते रहेंगे ।” (पृष्ठ 248) “

– सिमोन डी बेवॉयर

“अगर आप किसी चीज से प्यार करते हैं, तो इसे खुला छोड़ दो ।

यदि आप किसी चीज से प्यार नहीं करते हैं, तो उसे जरूर जाने दें ।

असल में, बस सब कुछ छोड़ दो, कौन परवाह करता है । ”

– बी जे नोवाक

“दिमित्री की आवाज़ ने मेरा ध्यान वापस उसकी ओर खींचा । “वह एड्रियन इवाशकोव है ।” उन्होंने कहा कि जिस तरह नाम बाकी सभी ने किया ।

“हाँ मुझे पता है ।”

“यह दूसरी बार है जब मैंने आपको उसके साथ देखा है ।”

“हाँ,” मैंने शानदार जवाब दिया । “हम कभी-कभी बाहर घूमते हैं ।”

दिमित्री ने एक भौं को झुकाया, फिर अपने सिर को पीछे की ओर झुकाया, जहां से हम आएंगे । “आप उसके कमरे में बहुत घूमते हैं?”

मेरे दिमाग में कई रिटोर्ट्स आए, और फिर एक सुनहरी मिसाल कायम हुई । “उसके और मेरे बीच क्या होता है, आपका कोई काम नहीं है ।” मैंने उनके और ताशा के बारे में इसी तरह की टिप्पणी करते हुए मुझ पर इस्तेमाल किए जाने वाले एक टोन के समान काम किया ।

“वास्तव में, जब तक आप अकादमी में हैं, तब तक आप जो करते हैं वह मेरा व्यवसाय है ।”

“मेरी निजी ज़िंदगी नहीं । इसमें आपका कोई कहना नहीं है ।”

– रिचर्डेल मीड

“तुम एक गर्मियों का उपहार थे, एक मैं हमेशा खजाना हूँ । आप एक ऐसा सपना थे जिसे मैं कभी नहीं जगाना चाहता था । आपने उन चीजों के लिए मेरी आंखें खोलीं जिन्हें मैं कभी नहीं देखूंगा । तुम सबसे अच्छी चीज हो जो कभी मेरे साथ होगी । ”

– एलेन हॉपकिंस

“प्यार करने के लिए, उस प्यार को पाने के लिए जिसे हम हमेशा चाहते थे लेकिन कभी भी ऐसा नहीं था, जिस प्यार को हम चाहते हैं लेकिन देने के लिए तैयार नहीं हैं, हम रोमांटिक रिश्तों की तलाश करते हैं । हमें विश्वास है कि ये रिश्ते, किसी भी अन्य से अधिक, हमें बचाएंगे और भुनाएंगे । सच्चे प्यार में छुड़ाने की शक्ति होती है लेकिन केवल तभी जब हम छुटकारे के लिए तैयार हों । अगर हम बचना चाहते हैं तो प्यार हमें बचाता है । ”

– घंटी के हुक

“मुझे तुमसे बहुत प्यार है, मैं इसके साथ कमरे भर सकता हूं । इमारतें । आप जहाँ भी जाते हैं, आप उससे घिरे रहते हैं, आप उससे गुज़रते हैं, साँस लेते हैं … यह आपके फेफड़ों में है, और आपकी जीभ के नीचे, और आपकी उंगलियों और पैर की उंगलियों के बीच … “उसका मुँह उसके होठों से आग्रह करते हुए आगे बढ़ा । अलग । यह आसमान से स्तर पहाड़ों और शेक सितारों को एक चुंबन था । यह स्वर्गदूतों बेहोश और राक्षसों रो … एक भावुक की मांग, आत्मा दिलों को भेदने चुंबन है कि लगभग अपनी धुरी से पृथ्वी खटखटाया बनाने के लिए एक चुंबन था । या कम से कम पोपी को इसके बारे में कैसा लगा । “

– लिसा क्लेपस

“मैं आपको पागल बनाने का वादा नहीं कर सकता । मैं वादा नहीं कर सकता कि मैं आपको चोट नहीं पहुँचाऊँगा । मैं केवल यह वादा कर सकता हूं कि मैं आपको अपने जीवन में चाहता हूं, और मैं आपको वहां रखने के लिए कुछ भी करूंगा । ”

– चेल्सी एम । कैमरन

“उसे प्यार करने और उसके द्वारा उसे प्यार करने की भावना, और वह उसके गले के पीछे एड्रेनालाईन का स्वाद ले सकता है, और शायद यह खत्म नहीं हुआ था, और शायद वह उसके हाथ को फिर से महसूस कर सके और उसे सुन सके । जोर से, तेज आवाज में खुद को आई-लव-यू कहने के लिए एक कानाफूसी में उलझा देते हैं जैसे कि यह एक रहस्य था, और एक विशाल । “

– जॉन ग्रीन

“दो लोगों के बारे में सोचो, दिन-ब-दिन साथ-साथ रहते हो, साल-दर-साल, इस छोटी सी जगह में, एक ही छोटे से चूल्हे पर कोहनी से खाना बनाना, संकीर्ण सीढ़ियों पर एक-दूसरे को निचोड़ना, उसी छोटे बाथरूम के सामने शेविंग करना , लगातार जॉगिंग, जोस्टलिंग, गलती से या उद्देश्य से, एक दूसरे के शरीर के खिलाफ, कामुक, आक्रामक, अजीब, अधीरता से, गुस्से में या प्यार में – टकराएं – सोचें कि क्या गहरी लेकिन अदृश्य पटरियों को छोड़ना होगा, हर जगह, उनके पीछे!

– क्रिस्टोफर ईशरवुड

“मानवीय रिश्ते हमेशा हमें आगे बढ़ाने में मदद करते हैं क्योंकि वे हमेशा आगे के घटनाक्रम, एक भविष्य – और इसलिए भी जीते हैं क्योंकि हम रहते हैं जैसे कि हमारा एकमात्र कार्य अन्य लोगों के साथ संबंध रखने के लिए ठीक था ।”

– एलबर्ट केमस

“आप अभी भी अपने आप को एक शूरवीर कैसे गिन सकते हैं, जब आपने कभी कसम खाई है हर स्वर को त्याग दिया है?”

 

जैम अपने कप को फिर से भरने के लिए फ्लैगोन के लिए पहुंचा । “इतनी सारी प्रतिज्ञा … वे तुम्हें शपथ दिलाते हैं और शपथ लेते हैं । राजा की रक्षा करते हैं । राजा का पालन करें । उसके रहस्य को बनाए रखें । उसकी बोली लगाओ । उसके लिए तुम्हारा जीवन है । लेकिन अपने पिता का पालन करो । अपनी बहन से प्यार करो । निर्दोष की रक्षा करो । कमजोर । देवताओं का सम्मान करें । कानूनों का पालन करें । यह बहुत ज्यादा है । आप क्या करते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, आप एक स्वर या दूसरे को छोड़ रहे हैं । “

– जॉर्ज आर.आर. मार्टिन

“तुम मुझे क्रूर, बहुत स्वार्थी समझोगे, लेकिन प्यार हमेशा स्वार्थी होता है; और अधिक स्वार्थी अधिक उत्साही । मुझे आपसे कितना ईर्ष्या है आप नहीं जान सकते । तुम मेरे साथ आओ, मुझे प्यार करो, मौत को; वरना मुझसे नफरत करते हैं, और फिर भी मेरे साथ आते हैं, और मुझे मौत के माध्यम से और बाद में नफरत करते हैं । मेरे उदासीन स्वभाव में उदासीनता जैसा कोई शब्द नहीं है । “

– शेरिडन ले फानु

“उसने एक हंसी छोड़ दी, और फिर उसने अपना हाथ उसके मुंह पर रख दिया, जैसे वह अपने दुख को भूलने के लिए खुद पर गुस्सा थी ।”

– जोनाथन Safran Foer

“मुझे पता है कि मैं आपके दिल की गर्मी हूँ,

और वर्ष के पूरे चार मौसम नहीं;

और आपको दूसरे भाग से स्वागत करना चाहिए

ऐसे नेक मिजाज मेरे नहीं, मेरे प्यारे ।

बेचने के लिए सुनहरे फलों का कोई बड़ा वजन नहीं

क्या मैं, न ही कोई बुद्धिमान और समझदार चीज़;

और मैंने आप सभी से बहुत लंबा और अच्छा प्यार किया है

अभी भी वसंत के उच्च मीठे स्तन ले जाने के लिए ।

जहां मैं कहता हूं: ओ लव, जैसा कि गर्मियों में होता है,

मैं चला गया, मूक ड्रम के साथ चोरी,

कि तुम पक्षी और गुलाब की जय हो

जब मैं तुम्हारे पास आता हूं, जैसे ही गर्मी आती है ।

कुछ दूर के समय में आप तलाश करेंगे,

यहां तक ​​कि आपकी गर्मी एक और मौसम में ।

– एडना सेंट विंसेंट मिलय

“मुझे तुम्हारी याद आई, एंजेल । एक दिन भी ऐसा नहीं हुआ जब मैंने महसूस नहीं किया कि आप अपने जीवन से गायब हैं । आपने मुझे इस बात पर झुकाया कि मुझे विश्वास होने लगा कि हांक ने उनकी शपथ पर वापस जाकर आपको मार दिया । मैं आपसे बच नहीं सकता था और मैं नहीं चाहता था । आपने मुझे प्रताड़ित किया, लेकिन यह आपको खोने से बेहतर था । ”

– बेक्का फिट्जपैट्रिक

“नहीं ।” मैग्नस ने उसकी ओर देखा । “मैंने आपको फोन नहीं किया क्योंकि मैं आपसे थक गया हूँ जब आप मुझे चाहते हैं कि आपको कुछ चाहिए । मैं तुम्हें किसी और के साथ प्यार करते-करते, संयोगवश, जो कभी तुमसे प्यार नहीं करेगा, देखकर थक गया हूँ । मैं ऐसा नहीं करता । ”

– कैसंड्रा क्लेयर

“हाल ही में मैं हमें चाहने में मदद नहीं कर सकता

अन्य लोगों की तरह होना ।

उदाहरण के लिए, अगर मैं एक धूम्रपान न करने वाला था,

 

आप सिगरेट के लिए एक मैच लिफ्ट करेंगे

जैसे मैंने उसे अपने होठों के बीच रखा ।

ऐसा कभी नहीं रहा

 

हमारे बीच: उस में से कोई नहीं

आसान रसायन शास्त्र, कोई त्वरित, आधा स्वचालित

फ्लेयर्स । हमारे बीच सब कुछ

 

सीखनी पड़ी ।

शनिवार मुझे ब्रूडिंग लगता है

मेरी किताब के पीछे, मेरी सारी कल्पनाएँ

 

बहकावे में आकर

चट्टानों के खिलाफ ।

मुझे फिर बताओ

 

आपको पसंद क्यों नहीं है

दोपहर में सेक्स?

नहीं, मुझे मत बताओ–

 

मैं आपको कभी नहीं समझ पाऊंगा

हमें कभी नहीं समझे, अमेरिका का सबसे अजीब

प्यार करने वाले जोड़े: वे कभी नहीं

 

एक साथ शराब की एक बोतल पीते हैं

और शायद ही कभी एक दूसरे को देखें ।

एक दूसरे की आंखों में, मेरा मतलब है । ”

– डेबोरा गैरिसन

“नरक की सभी आग एक हजार साल तक जल सकती थी और दिन के एक मिनट में मैं आपके लिए यह महसूस नहीं कर सकता था । मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं इसमें कोई खुशी नहीं है । पीड़ा के सिवा कुछ नहीं । क्योंकि अगर मैं आपके लिए जो कुछ भी महसूस करता हूं, उसे मैं दुखी कर सकता हूं, तो वह आपको मारने के लिए पर्याप्त होगा । और अगर यह मुझे पागल कर देता है, तो मैं आपको उस ठंडी, नमकीन कमीने की बाहों में जीना पसंद करूंगा, जो मेरी मौत के मुकाबले है, “मेरिपेन ने विन से कहा ।”

– लिसा क्लेपस

“सेलिया, रुको,” मार्को कहता है, खड़ा है लेकिन उसके करीब नहीं जा रहा है । “आप मेरा दिल तोड़ रहे हैं । आपने मुझे एक बार कहा था कि मैंने आपको अपने पिता की याद दिलाई । कि आप कभी भी उस तरह से पीड़ित नहीं होना चाहतीं जिस तरह से आपकी माँ ने उसके लिए किया था, लेकिन आप मेरे साथ बिलकुल ऐसा कर रही हैं । तुम मुझे छोड़ते रहना । तुम मुझे बार-बार तुम्हारे लिए तरसते हो, जब मैं तुम्हें रहने के लिए कुछ भी दूंगा, और यह मुझे मार रहा है । ”

“यह हम में से एक को मारना है,” सेलिया चुपचाप कहती है । “

– एरिन मॉर्गनस्टर्न

“जब सब कहा और किया जाता है, तो मौसम और प्यार दो तत्व हैं जिनके बारे में कोई भी निश्चित नहीं हो सकता है ।”

– एलिस हॉफमैन

“ऐसा नहीं है कि वह लगभग हर उस लड़के से प्यार नहीं करती जिससे वह कभी मिली थी, और यह नहीं कि दुनिया का हर लड़का उससे पूरी तरह प्यार नहीं करता था । यह असंभव नहीं था । लेकिन वह चाहती थी कि कोई उसे प्यार करे और उस पर ध्यान दे, जिस तरह से एक लड़का जो उसके साथ पूरी तरह से प्यार कर सकता था । प्रेम का दुर्लभ प्रकार । सच्चा प्यार । जिस तरह का प्यार उसे कभी नहीं मिला । “

– सेसिली वॉन ज़िगेसर

“ओ, यहाँ

क्या मैं अपना सर्वकालिक विश्राम करूंगा,

और अशुभ तारों के योग को हिलाएं

इस संसार-रूपी मांस से । आँखें, देखो अपना आखिरी!

हथियार, अपना अंतिम आलिंगन ले लो! और, ओ, तुम

एक धर्मी चुंबन के साथ सांस, सील के दरवाजे

एक निडर सौदेबाज़ी करने वाली मौत!

– विलियम शेक्सपियर

“यह जोखिम भरा है, प्यार में पड़ना ।”

 

“मुझे पता है कि,” मैंने जवाब दिया । “मैं पहले प्यार कर चुका हूँ । यह एक मादक की तरह है । सबसे पहले यह पूर्ण आत्मसमर्पण की उत्सुकता लाता है । अगले दिन, आप और अधिक चाहते हैं । आप अभी तक आदी नहीं हैं, लेकिन आप सनसनी पसंद करते हैं, और आप सोचते हैं । अभी भी चीजों को नियंत्रित करते हैं । आप उस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं जिसे आप दो मिनट से प्यार करते हैं, और उन्हें तीन घंटे के लिए भूल जाते हैं ।

 

“लेकिन फिर आप उस व्यक्ति के लिए अभ्यस्त हो जाते हैं, और आप उन पर पूरी तरह से निर्भर होने लगते हैं । अब आप उसके बारे में तीन घंटे सोचते हैं और उसे दो मिनट के लिए भूल जाते हैं । यदि वह वहां नहीं है, तो आप एक नशे की तरह महसूस करते हैं जो नहीं मिल सकता है । एक फिक्स । और जैसा कि नशेड़ी चोरी करते हैं और खुद को अपमानित करते हैं कि उन्हें क्या चाहिए, आप प्यार के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं । “

 

“इसे लगाने के लिए एक भयानक तरीका क्या है,” उन्होंने कहा ।

– पाउलो कोइल्हो

“सबसे सच यह है कि ‘सुंदरता गज़रों की नजर में है ।” नियम के अनुसार, मेरे स्वामी का रंगहीन, जैतून का चेहरा, चौकोर, भारी भौंहे, चौड़ी और गहरी भौंहें, गहरी आंखें, मजबूत विशेषताएं, फर्म, घोर मुंह, – सभी ऊर्जा, निर्णय, इच्छाशक्ति – सुंदर नहीं थे; लेकिन वे मुझसे ज्यादा सुंदर थे; वे एक दिलचस्पी से भरे थे, एक ऐसा प्रभाव जिसने मुझे काफी प्रभावित किया, – जिसने मेरी भावनाओं को अपनी शक्ति से लिया और उन्हें उसी में लाया । मैंने उससे प्यार करने का इरादा नहीं किया था; पाठक जानता है कि मैंने अपनी आत्मा से प्रेम के कीटाणुओं का पता लगाने के लिए कड़ी मेहनत की थी; और अब, उसके पहले नए सिरे से देखने पर, वे अनायास हरे, और मजबूत आ गए! उसने मुझे बिना देखे ही उससे प्यार कर लिया । ”

– चार्लोटे ब्रॉन्टा

“हर बार जब मैं उसे पढ़ता था, तो ऐसा लगता था कि मैं उसे प्रणाम कर रहा था, क्योंकि कभी-कभी, बस कभी-कभी, वह फिर से मेरे प्यार में पड़ जाता है, जैसे वह बहुत पहले था । और यह दुनिया का सबसे अद्भुत एहसास है । कितने लोगों को कभी मौका दिया जाता है? किसी ऐसे व्यक्ति से जिससे आप प्यार करते हैं उसके साथ आपके प्यार में पड़ सकते हैं? “

– निकोलस स्पार्क्स

“वह उससे प्यार करता था ।

बचपन से उनकी सबसे अच्छी दोस्त जे हेटन को उनसे प्यार हो गया था । उसने यह नहीं कहा, लेकिन वह जानती थी कि यह सच है ।

और वह हिस्सा जिसने उसे वास्तव में बाहर कर दिया था, वह हिस्सा जिसने उसे पूरी तरह से बंद कर दिया था, वह यह है कि वह अकेला नहीं था । क्योंकि भले ही वह इसे लंबे समय से, लंबे समय से मना कर रही थी, यह हमेशा से था … उनकी दोस्ती की सतह के नीचे इंतजार कर रहा था । और अब जब यह बाहर था तो वापस नहीं जा रहा था ।

और यह सोचकर भी बहुत अजीब लगा लेकिन …… वह भी उसके साथ प्यार में थी । “

– किम्बर्ली डेरिंग

“माँ, तुम कैसे जानती हो कि लड़का आदमी है?”

 

आपका मतलब है कि अगर वह एक अच्छा पति होगा? “तो वह कहती है,” वह कहता है कि टिकट पुरुष को महिला से प्यार करने के लिए है जितना वह उससे प्यार करता है । “

 

क्या यह बराबर नहीं होगा? ”

 

माँ काँपती है । “यह कभी बराबर नहीं हो सकता ।”

 

लेकिन क्या होगा अगर महिला पुरुष को अधिक प्यार करती है? “

 

नरक का जीवन उसकी प्रतीक्षा करता है । महिलाओं के रूप में, डेक हमारे खिलाफ खड़ी है क्योंकि समय हमारा दुश्मन है । हम उम्र, जबकि पुरुषों के मौसम । और मुझ पर भरोसा करो, वहाँ बहुत सारी महिलाएँ हैं जो एक पुरुष की तलाश में हैं, और वे किसी और के पति पर कोई दावा करने से नहीं चूकते हैं, चाहे वे कितने ही पुराने, सनकी और बहरे क्यों न हों । ”

– एड्रियाना ट्रिगियानी

“मैं तुमसे प्यार करता हूँ, उसने सोचा, विन को देख रहा हूँ । मुझे आपके हर हिस्से, हर विचार और शब्द से प्यार है … पूरी जटिल, सभी चीजों का आकर्षक बंडल । मैं आपको एक ही बार में दस अलग-अलग तरह की जरूरतों के साथ चाहता हूं । मुझे आप सभी मौसमों से प्यार है, जिस तरह से आप अभी हैं, आने वाले दशकों में आप कितने अधिक सुंदर होंगे, इस बारे में सोचा । मैं तुमसे प्यार करता हूँ कि हर सवाल का जवाब मेरे दिल से पूछ सकता है ।

 

और यह इतना आसान लग रहा था, एक बार जब उन्होंने कैपिटल किया । यह स्वाभाविक और सही लग रहा था ।

 

केव कुछ निश्चित नहीं था अगर वह जीत या उसके लिए अपने जुनून के लिए आत्मसमर्पण कर रहा था । केवल यह कि अब और कोई पकड़ नहीं था । वह उसे ले जाएगा । और वह उसे अपनी हर चीज, अपनी आत्मा का हर हिस्सा, यहां तक ​​कि टूटे हुए टुकड़े भी दे देता था ।

– लिसा क्लेपस

“मैंने तुमसे कहा था,” वह वापस फुसफुसाता है । मैं उसकी सांस महसूस कर सकता हूं बस मेरे कान के पीछे की जगह को गुदगुदी कर सकता है, जिससे मेरे बाल मेरी गर्दन पर चुभते हैं । मुझे आप पसंद हैं । “

“तुम मुझे नहीं जानते,” मैं जल्दी से कहता हूँ ।

“हालांकि मैं करना चाहता हूँ ।”

– लॉरेन ओलिवर

“आप जानते हैं कि मेरा मतलब था । मैं मनुष्य हूं । और पुरुष । और दूर से अंधा नहीं । क्या आप चाहते हैं कि मैं इसे फिर से कहूं? आप विचलित हो रहे हैं, भले ही वह एक वास्तविक शब्द सुंदर नहीं है । तुम बहुत सुंदर हो कि मैंने क्ले व्हिटकेर को मुझे तुम्हारी एक तस्वीर खींचने के लिए उकसाया ताकि मैं तुम्हारे आसपास होने पर तुम्हारी तरफ देख सकूं । आप बहुत सुंदर हैं कि इन दिनों में से एक मैं अपने गैरेज में एक उंगली खोने जा रहा हूं क्योंकि मैं आपके साथ इतने करीब से ध्यान केंद्रित नहीं कर सकता । आप इतने सुंदर हैं कि काश आप ऐसा न होते तो मैं स्कूल के हर लड़के को नहीं देखना चाहता जो आपको देखता है, खासकर मेरा सबसे अच्छा दोस्त । ”

– काटजा मिलय

“कई, कई पाठकों ने मुझे सैम और ग्रेस के संबंधों की प्रकृति के बारे में बुद्धिमानी से लिखते हुए लिखा है, और मैं आपको आश्वासन दे सकता हूं, यह बिल्कुल वास्तविक है । जब तक आप कसम नहीं खाते हैं, तब तक आपसी, सम्मानजनक, स्थायी प्रेम पूरी तरह से प्राप्य है । “

– मैगी स्टिफ़वाटर

“मैंने उसे ध्यान से मुझे, उसके होंठों को एक पतली रेखा में पढ़ते हुए पाया । “क्या किसी ने कभी आपका ध्यान रखा है?” उन्होंने चुपचाप पूछा ।

“नहीं । मैं लंबे समय से इसके बारे में खुद के लिए खेद महसूस करना बंद कर रहा हूं ।”

– सारा जे मास

“… मैं प्यार में नहीं पड़ा, बेशक,

यह आपके ऊपर कभी नहीं है

लेकिन वह आगे-पीछे चल रही थी

और मैं यहाँ से गुजर रहा था

– लेनर्ड कोहेन

“यह सच है प्यार पूरी भावना फुसफुसाए शब्द एक अंतरंग चुंबन या एक आलिंगन में व्यक्त नहीं है; इससे पहले कि दो लोग विवाहित हों, प्यार को आत्म-नियंत्रण, धैर्य, यहां तक ​​कि शब्दों को बिना शब्दों के छोड़ दिया जाता है । ”

– जोशुआ हैरिस

“कभी-कभी आप जानते हैं कि आपको एक लड़की के साथ मौका मिला है क्योंकि वह आपसे लड़ना चाहती है । यदि दुनिया इतनी गड़बड़ नहीं थी, तो ऐसा नहीं होगा । अगर दुनिया सामान्य थी, तो आपके लिए अच्छी लड़की होना एक अच्छा संकेत होगा, लेकिन वास्तविक दुनिया में, यह नहीं है । ”

– निक हॉर्नी

 

“मुझे लगता था कि मैं सब कुछ जानता था । मैं एक “होशियार व्यक्ति” था जिसने “चीजों को पूरा किया”, और उसके कारण, मैं जितना ऊंचा चढ़ गया, उतना ही मैं नीचे देख सकता था और मूर्खतापूर्ण या सरल लग सकता था, यहां तक ​​कि धर्म भी ।

लेकिन मुझे कुछ एहसास हुआ क्योंकि मैंने उस रात घर छोड़ दिया था: कि मैं न तो बेहतर हूं और न ही चालाक, केवल भाग्यशाली हूं । और मुझे यह सोचकर शर्म आनी चाहिए कि मुझे सब कुछ पता था क्योंकि आप पूरी दुनिया को जान सकते हैं और अभी भी उसमें खोया हुआ महसूस कर रहे हैं । इतने सारे लोग दर्द में हैं-चाहे वे कितने भी होशियार या निपुण हों-रोते हैं, वे तड़पते हैं, चोट लगती है । लेकिन चीजों को देखने के बजाय, वे ऊपर देखते हैं, जो कि मुझे भी देखना चाहिए था । क्योंकि जब दुनिया आपकी खुद की साँस लेने की आवाज़ की ओर इशारा करती है, तो हम सभी एक ही चीज़ चाहते हैं: आराम, प्यार, और एक शांतिपूर्ण दिल । ”

– मिच एल्बोम

“मुझे लगता है कि यह एक सामाजिक आदर्श नहीं है और न ही ऐसा करने के लिए एक मर्दाना चीज़ है – भावनाओं को महसूस करना, चर्चा करना । तो मैं क्या उंगली दे रहा हूँ सामाजिक मानदंड और सामान … क्या सामाजिक मानदंड अच्छे हैं, वास्तव में? मुझे लगता है कि वे जो कुछ भी करते हैं वह लोगों की एक सीमित और हानिकारक छवि है । इस प्रकार यह किसी की व्यापक सामाजिक स्वीकृति को बाधित करता है, या किसी समूह को वास्तव में पसंद हो सकता है । “

– जेस सी स्कॉट

“हम प्यार करने के लिए पैदा हुए हैं क्योंकि हम मरने के लिए पैदा हुए हैं, और उन दो महान रहस्यों की दिल की धड़कन के बीच हमारे छोटे से जीवन के सभी पेचीदा गुज़रते हैं । कहीं नहीं जाना है लेकिन के माध्यम से जाना है । और इसलिए हम चलते हैं, खोए हैं, और फिर से खोए हैं, प्यार के नक्शेहीन जंगल में । ”

– टिम फैरिंगटन

 

“यार … एक लाइटबुल की तरह तपता है: एक आंख की जगमगाहट में लाल गर्म और एक फ्लैश में फिर से ठंडा । दूसरी ओर मादा … लोहे की तरह तपती है । धीरे-धीरे, कम गर्मी पर, स्वादिष्ट स्टू की तरह । लेकिन, एक बार जब वह गर्म हो गई, तो कोई रोक नहीं रहा है । “

– कार्लोस रुइज़ ज़ाफ़ॉन

“लव [है] पहाड़ों को स्थानांतरित करने के लिए, दुनिया को गोल करने के लिए, आप सभी की जरूरत है, लेकिन यह [विवरण] अलग हो जाता है । यह एक व्यक्ति को नहीं बचा सकता है ।

– जोड़ी पिकाऊट

“जब आपकी सुंदरता ने मुझे मारा, तो यह मुझे भंग कर दिया । गहरे से, मैं तुमसे अलग नहीं हूं । मैंने आपको सपना देखा, मैं आपके अस्तित्व की कामना करता हूं । मैं तुममें वह हिस्सा देखता हूं जो तुम हो । मैं अपनी ईमानदारी का समर्पण करता हूं क्योंकि अगर मैं आपसे प्यार करता हूं तो इसका मतलब है कि हम उसी कल्पनाओं को साझा करते हैं, हम उसी पागलपन को साझा करते हैं । ”

– अनास निन

“मेरे दिल में एक दिन प्यार घुस गया

एक दुखी, अयोग्य अतिथि ।

लेकिन जब यह भीख मांगी कि यह रह सकता है

मैंने इसे रहने दिया और आराम किया

 

इसने दुःख के साथ मेरी रातों को तोड़ दिया

इसने मेरे दिल को भय से भर दिया

और, जब मेरी आत्मा गाने के लिए प्रवण थी,

इसने मेरी आंखों में आंसू भर दिए ।

 

लेकिन … अब जब कि यह अपने रास्ते चला गया है,

मुझे प्रिय ओले दर्द की याद आती है ।

और, कभी-कभी, रात में मैं प्रार्थना करता हूं

वह प्यार फिर से आ सकता है ।

– जे । कैलिफोर्निया कूपर

“मोहब्बत

 

ताओ को गले लगाते-लगाते आप गले लग जाते हैं ।

मान लीजिए, धीरे से सांस लेते हुए आप पुनर्जन्म लेते हैं ।

अपनी दृष्टि साफ करने से आप स्पष्ट हो जाते हैं ।

अपने प्रिय का पोषण करते हुए, आप निष्पक्ष हो जाते हैं ।

अपना दिल खोलकर, आप स्वीकार किए जाते हैं ।

दुनिया को स्वीकार करते हुए, आप ताओ को गले लगाते हैं ।

असर और पोषण,

निर्माण, लेकिन मालिक नहीं

बिना मांगे देने वाला,

प्राधिकरण के बिना नियंत्रण,

यह प्यार हैं ।”

– लाओजी

“तो, यह आसान नहीं होने वाला है । यह वास्तव में कठिन होने वाला है । हम हर दिन इस पर काम करने वाले हैं, लेकिन मैं ऐसा करना चाहता हूं क्योंकि मैं आपको चाहता हूं । मैं आप सभी को, हमेशा के लिए, आपको और मुझे, हर दिन चाहता हूं । क्या आप मेरे लिए कुछ करेंगे, कृपया? बस मेरे लिए अपने जीवन की तस्वीर? अब से तीस साल, अब से चालीस साल? यह कैसा दिख रहा है? अगर यह उसके साथ है – जाओ । चले जाओ! मैंने आपको एक बार खो दिया, मुझे लगता है कि मैं इसे फिर से कर सकता हूं अगर मुझे लगा कि आप वास्तव में चाहते हैं । लेकिन आप आसान तरीका नहीं अपनाते ।

– निकोलस स्पार्क्स

“यही कारण है कि तुम मुझे दूर धकेल रहे हो? आप कैसे दिखते हैं? […] मैं तुम्हारे लिए पूरी जिंदगी इंतजार करता रहा । आपके लिए मेरा पूरा जीवन समर्पित है । टेरेसा के कहने के बाद कि आप आ रहे हैं, मैंने आपको खोजते हुए सात सौ साल बिताए [….] मैंने कभी कोई लानत नहीं दी कि आप क्या दिखते थे – लंबा, छोटा, मोटा, पतला, सादा, सुंदर, बदसूरत । आप जो दिखते थे, मैं उसकी परवाह क्यों करूंगा? मांस वह खोल था जो महिमा को अंकित करता था [….] भले ही मैं आपका भौतिक प्रेमी नहीं हो सकता, लेकिन प्रेमी होने के अन्य तरीके भी हैं और मैं उन सभी को जानता हूं । तो वहाँ खड़े मत रहो और मुझे बताओ कि तुम्हें कैसा लगता है तुम कैसे दिखते हो पर निर्भर करता है! “

– ऐनी बिशप

“उस रहस्य से प्रेरित होकर, उसने अपनी भावनाओं में इतनी गहराई से खोद लिया कि ब्याज की तलाश में उसे प्यार मिला क्योंकि उसे प्यार करने की कोशिश करने से वह उसके साथ प्यार में पड़ गया ।”

– गेब्रियल गार्सिया मरकज़

“सच मैं जानता था, उन सभी फ्लैट जनवरी दिनों के बाद, कि मैं बेहतर लायक था । मैं तुम्हारे प्यार और कीवी फल और मेरे दरवाजे पर आने वाले योद्धाओं से प्यार करने के लायक था । मैंने एक हज़ार भावों में अपने चेहरे की तस्वीरें और अपने हाथ के नीचे एक बच्चे की किक की गर्माहट को देखा । मैं उन सभी लड़कियों के रूप में विकसित होने, और बदलने के लिए योग्य हूं, जो मैं अपने जीवन के दौरान हो सकती हूं, हर एक पिछले से बेहतर है । “

– सारा डेसेन

“उन्होंने मुझे बेतहाशा चूमा, मुझे एक विशाल लहर किनारे करने के लिए भागने की तरह का ढेर लगने । मैं जल्द ही अपने आलिंगन के अशांत समझ में खो गया था और अभी तक … मुझे पता था कि मैं सुरक्षित था । अपने जंगली चुंबन मुझे प्रेरित करते हैं, मुझे धक्का दे दिया, मुझे सवाल मैं विचार करने के लिए तैयार नहीं था पूछा । लेकिन मैं इस अंधेरे पोसीडॉन से पोषित था, और यद्यपि वह मुझे पूरी तरह से कुचलने की शक्ति रखता था, मुझे अपने जागने की बैंगनी गहराई में डूबने के लिए, उसने मुझे अलग रखा । उनके आवेशपूर्ण चुंबन बदल दिया है । यह शांत हुआ और भिगोया और लुभाया । हम एक साथ एक सुरक्षित बंदरगाह की ओर बढ़े । समुद्र के देवता ने मुझे एक रेतीले समुद्र तट पर सुरक्षित रूप से स्थापित कर दिया और मुझे कंपा दिया । मेरे अंगों से गुदगुदाने वाली गुदगुदी से गुदगुदी भरी लहरों से गुदगुदी जैसी उत्तेजना से मुझे खुशी हुई । अंत में, लहरें चली गईं और मुझे लगा कि मेरा पोसिडॉन मुझे दूर से देख रहा है । हमने एक दूसरे को देखा, यह जानते हुए कि हम हमेशा के लिए अनुभव से बदल गए हैं । हम दोनों जानते थे कि मैं हमेशा समुद्र से संबंधित रहूंगा और मैं कभी भी इससे भाग नहीं पाऊंगा और फिर से पूरा हो जाऊंगा । ”

– कोलीन हॉक

“उसका दिल – हर दिल की तरह, अगर केवल उसके गिरे हुए किनारों को हटा दिया गया था – प्यार का एक अटूट फव्वारा था: उसने जो कुछ भी देखा, उसे बहुत पसंद किया । “

– जॉर्ज मैकडोनाल्ड

“यह केवल सच्चे प्यार और करुणा के साथ है कि हम दुनिया में जो कुछ भी टूटा है उसे ठीक करना शुरू कर सकते हैं । यह दो धन्य चीजें हैं जो सभी टूटे हुए दिलों को ठीक करना शुरू कर सकती हैं । ”

– स्टीव मैराबोली

“शायद जिसे आप प्यार करते हैं उसे देखकर आप खुद को पीड़ित होने से भी ज्यादा सिखा सकते हैं ।”

– डोडी स्मिथ

“अगर वह किसी महिला का पहला प्यार है तो वह भाग्यशाली है । एक महिला भाग्यशाली है यदि वह एक पुरुष का अंतिम प्यार है । ”

– चार्ल्स डिकेंस

“शायद यह कहीं छिपा है । घर आने के लिए एक यात्रा पर Orgone । लेकिन प्यार में पड़ना हमेशा एक बहुत पागल बात है । यह नीले रंग के बाहर दिखाई दे सकता है और बस आपको हड़प सकता है । कौन जानता है – शायद कल भी । ”

– हरुकी मुराकामी

“हमें उस सुरक्षा की आवश्यकता कैसे है । हमें गर्म रखने के लिए दूसरी आत्मा की आवश्यकता है, दूसरे शरीर की । आराम करने और भरोसा करने के लिए; अपनी आत्मा को विश्वास में लेने के लिए: मुझे इसकी आवश्यकता है । मुझे खुद को ढालने के लिए किसी की जरूरत है । ”

– सिल्विया प्लाथ

“जेसिका । भगवान के लिए, “उन्होंने कहा ।” मुझे आपके लिए कम से कम एक सामान्य शिष्टाचार करने की अनुमति दें । उल्लू के बावजूद ‘महिलाओं का दायित्व’ आपको सिखाता है, शिष्टता का अर्थ यह नहीं है कि महिलाएं शक्तिहीन हैं । इसके विपरीत, शिष्टता महिलाओं की श्रेष्ठता का प्रवेश है । हमारे ऊपर आपकी शक्ति की एक पावती । यह एक व्लादिस्कु की सेवा का एकमात्र रूप है, और मैं इसे आपके लिए ख़ुशी से करता हूँ । बदले में, आप दया से स्वीकार करने के लिए बाध्य हैं । “

– बेथ फैंटास्की

“एक प्रेम की ताकत हमेशा गलत होती है अगर हम उसके तत्काल कारण से मूल्यांकन करते हैं न कि उस तनाव से जो पहले चला गया था, निराशा और अकेलेपन से भरा अंधेरा और खोखला स्थान जो हृदय के इतिहास की सभी महान घटनाओं से पहले होता है ।”

– स्टीफन ज़्विग

“यह अधिक है जैसे आप किसी से मिलते हैं, और आप प्यार में पड़ जाते हैं, और आप आशा करते हैं कि वह व्यक्ति एक है – और फिर कुछ बिंदु पर, आपको अपने चिप्स को नीचे रखना होगा । आपको बस एक प्रतिबद्धता और उम्मीद करनी होगी कि आप सही हों । ”

– रेनबो रोवेल

“व्लादिमीर ने महान काम किए – इसलिए वह कर सकती थी । इसके अलावा, वे पहले आते हैं, है ना? “

“हर बार नहीं ।”

मैंने टकटकी लगाकर देखा । मुझे लगता है कि वे पहली बार मेरे पास आए थे क्योंकि मैं एक बच्चा था । यह सभी अभिभावकों का मानना ​​था । केवल धम्मपीर जो अपने कर्तव्य से दूर भागते थे, उन्होंने उसकी सदस्यता नहीं ली । उन्होंने जो कहा वह लगभग देशद्रोह जैसा था ।

“कभी-कभी, गुलाब, आपको यह जानना होगा कि पहले खुद को कब डालना है ।”

– रिचर्डेल मीड

“मेरा मानना ​​है

पहली नजर में प्यार

लेकिन मैं हमेशा विश्वास करूंगा

वह लोग

हम प्यार करते हैं

हमने पहले प्यार किया है ।

कई, कई, पहले कई बार

और जब हम ठोकर खाते हैं

अनुग्रह और परिस्थिति के माध्यम से

और पसंद का वह शानदार भ्रम

अंत में उन्हें फिर से मिलने के लिए,

हम इसे और तेज महसूस करते हैं

हर बार के माध्यम से ।

एक नज़र

कि जीवन में परिवर्तन निर्धारित किया है

दो आंखों के दो सेट है

परतों के माध्यम से घूर

जीवन और चोरी की झलकियों का

और पहली चुंबन और हाथ आयोजित;

वजन के खिलाफ संभालो

और अविश्वसनीय ज्वार

प्रतीक्षा की ।

मेरा मानना ​​है

पहली नजर में प्यार

लेकिन गलतफहमी से बोझिल नहीं हूँ

यह एक पहली दृष्टि है

बिलकुल ।”

– टायलर नॉट ग्रेगसन

 

“फिर भी, यह दिमित्री की सौम्यता और विचारशीलता उस मृतता से मिश्रित थी जिसने उसे इतना अद्भुत बना दिया था । वही हाथ जो इस तरह की सटीकता के साथ दांव लगाते हैं, वे मेरे चेहरे के बालों को ध्यान से ब्रश करेंगे । जो आंखें इस क्षेत्र में किसी भी खतरे को जान सकती हैं, वह मुझे सोच-समझकर और श्रद्धापूर्वक मानेंगी जैसे मैं दुनिया की सबसे सुंदर और अद्भुत महिला थी । ”

– रिचर्डेल मीड

“मैं उसे बहुत याद नहीं किया, यह लगभग चोट लगी है । इसने उस पल की शुरुआत की, जब मैंने कीप को छोड़ा और पूरे दिन मुझ पर नाज किया । हर दिन मुझे अपने पास रखने के लिए बकवास कारणों से बुलाने के लिए लड़ना पड़ता था ताकि मैं उसकी आवाज सुन सकूं । मेरा एकमात्र बचत अनुग्रह यह था कि क्यूरन इस पूरी संभोग चीज़ को किसी भी बेहतर तरीके से नहीं संभाल रहा था । कल उसने मुझे कार्यालय में यह दावा करने के लिए बुलाया कि वह अपने मोजे नहीं खोज सकता । हमने दो घंटे तक बात की । ”

– इलोना एंड्रयूज

“उत्पादकता आपकी नैतिकता की स्वीकृति है, इस तथ्य की आपकी मान्यता है कि आप जीने के लिए चुनते हैं – वह उत्पादक कार्य वह प्रक्रिया है जिसके द्वारा मनुष्य की चेतना उसके अस्तित्व को नियंत्रित करती है, ज्ञान प्राप्त करने की एक निरंतर प्रक्रिया और किसी के उद्देश्य को पूरा करने के लिए मामले को आकार देना, का अनुवाद करना भौतिक रूप में एक विचार, पृथ्वी को किसी के मूल्यों की छवि बनाने के लिए – यह सब काम रचनात्मक कार्य है अगर सोच समझ कर किया जाए, और कोई भी काम रचनात्मक नहीं है यदि एक खाली व्यक्ति द्वारा किया जाता है, जो अनैतिक रूप से मूर्खतापूर्ण दिनचर्या को दोहराता है दूसरों से सीखा – कि आपका काम आपका चयन करना है, और चुनाव आपके दिमाग की तरह विस्तृत है, कि आपके लिए कुछ भी संभव नहीं है और कुछ भी कम मानवीय नहीं है – जो आपके दिमाग से बड़ा काम करने के तरीके को धोखा दे सकता है संभालना उधार लेने की गति और उधार के समय पर एक भय-ग्रस्त सरकार बनने के लिए है, और एक नौकरी में बसने के लिए जो आपके दिमाग की पूरी क्षमता से कम की आवश्यकता होती है, अपनी मोटर को काटने और किसी अन्य प्रकार की गति के लिए खुद को सजा देना है: क्षय – कि आपका काम है आपके मूल्यों को प्राप्त करने की प्रक्रिया, और मूल्यों के लिए अपनी महत्वाकांक्षा को खोने के लिए जीने की अपनी महत्वाकांक्षा को खोना है – कि आपका शरीर एक मशीन है, लेकिन आपका दिमाग इसका चालक है, और जहां तक ​​आपका मन आपको ले जाएगा, तब तक आपको ड्राइव करना चाहिए अपनी सड़क के लक्ष्य के रूप में उपलब्धि – कि जिस व्यक्ति के पास कोई उद्देश्य नहीं है वह मशीन है जो किसी भी शिलाखंड की दया पर नीचे गिरती है, पहला मौका खाई में दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है, जो आदमी अपने दिमाग को चुरा लेता है वह एक रुकी हुई मशीन है जंग, वह आदमी जो किसी नेता को अपना कोर्स करने देता है वह एक मलबे है जिसे स्क्रैप के ढेर में ले जाया जाता है, और वह आदमी जो किसी दूसरे आदमी को अपना लक्ष्य बनाता है वह एक सहयात्री है जिसे कभी भी ड्राइवर को नहीं उठाना चाहिए – कि आपका काम आपके उद्देश्य का है जीवन, और आपको किसी भी हत्यारे को गति देनी चाहिए जो आपको रोकने का अधिकार मानता है, कि आपको अपने काम के बाहर किसी भी मूल्य, किसी अन्य वफादारी या प्रेम को मिल सकता है, केवल वही यात्री हो सकते हैं जो आप अपनी यात्रा को साझा करने के लिए चुनते हैं और यात्रियों को उनकी यात्रा पर जाना चाहिए उसी दिशा में अपनी शक्ति

– एयन रैण्ड

“यह एक क्रश नहीं है, यह एक जुनून है । तुम मेरे ख्यालों में नहीं हो । आपकी खुशबू एक कमरे में ले जाती है और मुझे लालसा के साथ पंगु बना देती है । मैं आपका हाथ नहीं पकड़ना चाहता । मेरा एक हिस्सा आपको आग लगाना चाहता है और आपको पकड़ कर रखता है, जबकि लौ हम दोनों को खा जाती है, आपका दिल खाने के लिए इसलिए मुझे पता है कि केवल मैं ही इसे पूरी तरह से संभाल सकता हूं । ”

– ग्वेन हेस

“हम वही हैं जो संगीत नामक इस चीज़ को लेते हैं और इस समय को इस चीज़ के साथ जोड़ते हैं । हम टिक रहे हैं, हम स्पंदन कर रहे हैं, हम इस क्षण के हर हिस्से के नीचे हैं । और इस पल को अपना बनाकर हम इसे कालातीत कर रहे हैं । कोई दर्शक नहीं है । कोई साधन नहीं हैं । केवल शरीर और विचार और बड़बड़ाहट और रूप हैं । यह कॉन्सर्ट रश है सभी कॉन्सर्ट भीड़ को समाप्त करने के लिए क्योंकि यह यही मायने रखता है । जब दिल दौड़ता है, तो यही होता है । “

– राहेल कोहन

क्या आपको लगता है कि यह मेरे लिए आसान है? नहीं, मैं आपको याद नहीं करता । मैं आपको याद रखना या आपसे बात करना या आपके प्यार में पड़ना याद नहीं करता – लेकिन मैं हर समय अपने दिल में एक विशालकाय छेद के साथ घूमता रहता हूं । मैं दिन के हर सेकंड में आपकी अनुपस्थिति महसूस करता हूं । यह दर्द होता है और कुछ भी नहीं होता है । आपको खोना काफी बुरा है, लेकिन मुझे यह याद रखने की सुविधा भी नहीं है कि मैं एक बार आपके पास था ।

-Haden “

– ग्वेन हेस

Leave a Reply

Close Menu