Why I love you quotes सुंदर भावों के साथ प्रेम भावनाओं को व्यक्त करना हमेशा एक प्यारा और दिलकश तरीका रहा है । प्यार एक ऐसी चीज है जिसे कुछ खास तरीके से व्यक्त किया जाना चाहिए ।

यहां हम आपको उनके लिए बहुत सुंदर प्रेम उद्धरण प्रदान कर रहे हैं । इन उद्धरणों का उपयोग विभिन्न अवसरों के लिए किया जा सकता है । आप अपने दोस्त, प्रेमी या पति को ऐसे आश्चर्यजनक उद्धरणों के साथ आश्चर्यचकित कर सकते हैं । प्यार के बारे में ये उद्धरण सोशल मीडिया और अन्य पर इस्तेमाल किए जा सकते हैं ।

प्यार उद्धरण कई लोगों द्वारा पसंद किया जाता है क्योंकि ये किसी को यह बताने का एक बहुत अच्छा तरीका है कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं । हम आपको उसके लिए सैकड़ों प्रेम उद्धरण दे रहे हैं । बहुत से लोग सोचते हैं कि प्यार एक भावना है जिसे विशेष रूप से महिलाओं की तरफ से आसानी से वर्णित नहीं किया जा सकता है । तो प्यार के बारे में ये उद्धरण आपको अपने प्यार को एक सुंदर तरीके से व्यक्त करने में मदद करेंगे ।

प्यारा प्यार उद्धरण

 I love you quotes
I love you quotes

“कभी भी मुस्कुराते हुए न रोएं, जब आप दुखी होते हैं, तो कोई आपकी मुस्कान के प्यार में पड़ सकता है ।”

– गेब्रियल गार्सिया मार्केज़

“जो प्रेम में है वह बुद्धिमान है और समझदार बन रहा है, हर बार वह देखता है कि वह वस्तु प्रिय को देखता है, अपनी आँखों से और अपने दिमाग से उन गुणों को खींचता है जो उसके पास हैं ।”

– राल्फ वाल्डो इमर्सन

“जब दो या दो से अधिक साथियों को पता चलता है कि उनके पास सामान्य तौर पर कुछ अंतर्दृष्टि या रुचि है या यहां तक ​​कि स्वाद है जो दूसरों को साझा नहीं करते हैं और जो उस क्षण तक, प्रत्येक का अपना अनूठा खजाना माना जाता है (या) बोझ) । मित्रता खोलने की विशिष्ट अभिव्यक्ति कुछ इस तरह होगी, “क्या? आप भी? मैंने सोचा था कि मैं केवल एक ही था ।”

… ऐसा तब होता है जब दो ऐसे व्यक्ति एक-दूसरे को खोजते हैं, जब, चाहे वह अपार कठिनाइयों और अर्ध-कृत्रिम फुंबल के साथ हो या जो हमें आश्चर्यजनक और अण्डाकार गति से प्रतीत होता हो, वे अपनी दृष्टि साझा करते हैं – यह तब होता है कि मैत्री का जन्म होता है । और तुरन्त वे एक साथ एकांत में खड़े हो जाते हैं । ”

– सी.एस. लुईस

“तुमने मुझे नर्क में डाल दिया । जान – बूझकर । मुझे पीड़ित कर दिया । और दृष्टि में कोई अंत नहीं है । मैं नहीं जानता कि आप क्या कर रहे हैं, इक्का, लेकिन यह डॉ । जेकेल और मिस्टर हाइड ने इसे मेरे साथ नहीं काट रहे हैं ।

– सिल्विया दिवस

“एड्रियन मुस्कुराया और मेरे हाथों को पकड़ लिया, मेरी ओर कुछ कदम उठाते हुए । “और जैसा कि आप कौन हैं, आप उसी सुंदर, बहादुर और हास्यास्पद स्मार्ट कैफीनयुक्त सेनानी हैं, जिस दिन से मैं आपसे मिला हूं ।” अंत में, उन्होंने विशेषणों की अपनी सूची में सबसे ऊपर “सुंदर” लगाया । ऐसा नहीं कि मुझे परवाह करनी चाहिए थी ।

 

“मीठा बोलनेवाला,” मैंने झांसा दिया । “जब भी हम पहली बार मिले, आप मेरे बारे में कुछ नहीं जानते होंगे ।”

 

“मुझे पता था कि आप सुंदर थे,” उन्होंने कहा । “मुझे बस बाकी की उम्मीद थी ।”

– रिचर्डेल मीड

“वह एक जंगली, भटकती आत्मा थी

लेकिन जब वह प्यार करती थी, तो वह अराजकता से प्यार करती थी और इससे सारा फर्क पड़ा । ”

– एरियाना डेंचु

“मैं आपको बिना चटके के प्यार करना चाहता हूं, बिना जज की सराहना करना, बिना बुलाए आपसे जुड़ना, बिना मांगे आपको आमंत्रित करना, बिना अपराधबोध के छोड़ देना, बिना किसी दोष के आपकी आलोचना करना और बिना अपमान किए आपकी मदद करना । अगर मैं आपसे एक ही हो सकता है, तो हम वास्तव में एक दूसरे से मिल सकते हैं और समृद्ध कर सकते हैं । ”

– वर्जीनिया व्यंग्य

“तुम मेरा पूरा दिल, स्कारलेट हो । और यह इसे तोड़ रहा है । ‘

 

मेरा दिल टूट गया और स्पष्ट रूप से मेरे पास से निकल गया । मेरा मुंह खुल गया, और मैंने मुझे देखा और अपने पैर पर मुहर लगा दी । ‘क्या यह मुझे बताने के लिए एक अच्छे समय की तरह लग रहा है, आप बेवकूफ लड़का है?’ मेरा मतलब आवाज़ से था लेकिन मेरी आवाज़ लड़खड़ा गई । ‘अभी व?’

 

उसने हल्की सी मुस्कान दी । ‘मेरे बेईमान-योद्धा ।’

– ए.सी.गौने

“कभी-कभी मैं चारों ओर घूमता हूं और आप की गंध को पकड़ता हूं और मैं नहीं जा सकता हूं मैं इस भयानक तो कमबख्त भयानक शारीरिक दर्द को व्यक्त किए बिना कमबख्त नहीं जा सकता हूं । और मैं विश्वास नहीं कर सकता कि मैं आपके लिए यह महसूस कर सकता हूं और आप कुछ नहीं महसूस कर रहे हैं । क्या आपको कुछ नहीं लग रहा है? ”

– सारा डेन

“नहीं, मैं बिना शर्त प्यार नहीं करना चाहता । मैं तब दिखाना चाहता हूं जब मैं आपके लायक होने से कम का इलाज कर रहा हूं । मैं चाहता हूं कि अगर आप कभी भी वादे करने लगें तो मैं आपको छोड़ दूंगा । मुझे मेरी खामियों के लिए प्यार करो, हां, लेकिन क्या तुमने कभी उन्हें चोट पहुंचाने की हिम्मत नहीं की । “

– ब्यू टापलिन

“हम पुरुषों से प्यार करते हैं क्योंकि वे कभी भी नकली संभोग नहीं कर सकते हैं, भले ही वे चाहते थे ।

 

क्योंकि वे हमारे सम्मान में कविता, गीत और किताबें लिखते हैं ।

 

क्योंकि वे हमें कभी नहीं समझते, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी ।

 

क्योंकि वे महिलाओं में सुंदरता देख सकते हैं जब महिलाएं खुद में किसी भी सुंदरता को देखने के लिए लंबे समय तक रह गई हैं ।

 

क्योंकि वे छोटे लड़कों से आते हैं ।

 

क्योंकि वे लंबे, जटिल, मैकियावेलियन, या अविश्वसनीय रूप से जटिल गणित और भौतिकी समीकरणों पर मंथन कर सकते हैं, लेकिन महिलाओं की बात आने पर वे तुलनात्मक रूप से स्पष्ट हो सकते हैं ।

 

क्योंकि वे अविश्वसनीय प्रेमी हैं और कभी भी आराम नहीं करते हैं जब तक हम खुश नहीं हैं ।

 

क्योंकि वे खेल को धर्म से ऊपर उठाते हैं ।

 

क्योंकि वे कभी अंधेरे से नहीं डरते ।

 

क्योंकि उन्हें परवाह नहीं है कि वे कैसे दिखते हैं या यदि वे उम्र के हैं ।

 

क्योंकि वे अपनी क्षमता से परे चीजों को बनाने और उनकी मरम्मत करने में लगे रहते हैं, जो उस किशोर लड़के के भोले-भाले आत्म-विश्वास के साथ है जो सब कुछ जानता था ।

 

क्योंकि उन्होंने कभी भी हाई हील्स पहनने या पहनने का सपना नहीं देखा था ।

 

क्योंकि वे हमेशा सेक्स के लिए तैयार रहते हैं ।

 

क्योंकि वे अनार की तरह हैं: बहुत सारे अखाद्य भाग, लेकिन रसदार बीज अविश्वसनीय रूप से स्वादिष्ट और रसीले होते हैं और आमतौर पर आपकी अपेक्षाओं से अधिक होते हैं ।

 

क्योंकि वे गंजे होने से डरते हैं ।

 

क्योंकि आप हमेशा जानते हैं कि वे क्या सोचते हैं और वे हमेशा वही कहते हैं जो वे कहते हैं ।

 

क्योंकि वे मशीनों, औजारों से प्यार करते हैं और उसी फेरसिटी से महिलाओं के गहने पसंद करते हैं ।

 

क्योंकि वे छिपने के लिए बहुत बड़ी लंबाई में जाते हैं, असफल रूप से, कि वे कमजोर और मानवीय हैं ।

 

क्योंकि वे या तो बहुत ज्यादा बोलते हैं या उस छोर तक बिल्कुल नहीं ।

 

क्योंकि वे हमेशा अपनी थाली में खाना खत्म करते हैं ।

 

क्योंकि वे कीड़े और चूहों के सामने बहादुर होते हैं ।

 

क्योंकि एक अच्छी तरह से बोली जाने वाली चार साल की लड़की उन्हें चुप कराने के लिए कम कर सकती है, और 25 साल की एक खूबसूरत लड़की उन्हें बेवकूफ बनाने के लिए उकसा सकती है ।

 

क्योंकि वे या तो सर्वभक्षी या तपस्वी, योद्धा या प्रेमी, कलाकार या सेनापति बनना चाहते हैं, लेकिन बीच में कुछ भी नहीं ।

 

क्योंकि उनके लिए एड्रेनालाईन जैसी कोई चीज नहीं है ।

 

क्योंकि जब सब कहा और किया जाता है, तो वे हमारे बिना नहीं रह सकते, चाहे वे कितनी भी कोशिश कर लें ।

 

क्योंकि वे वास्तव में उतने ही सरल हैं जितना वे दावा करते हैं ।

 

क्योंकि वे चरम से प्यार करते हैं और जब वे चरम सीमा पर जाते हैं, तो हम उन्हें पकड़ने के लिए वहां होते हैं ।

 

क्योंकि वे जब वे रोते हैं, तब वे कोमल हो जाते हैं, और वे कितनी निष्ठा से ऐसा करते हैं ।

 

क्योंकि उनके पास बात में कमी है, वे कार्रवाई के लिए बनाते हैं ।

 

क्योंकि वे किसी न किसी मोहल्ले से गुजरते हुए या पिछले अंधेरे गलियों से गुजरते हुए बेहतरीन साथी बनाते हैं ।

 

क्योंकि वे वास्तव में अपनी माताओं से प्यार करते हैं, और वे हमें हमारे डैड की याद दिलाते हैं ।

 

क्योंकि उन्हें कभी परवाह नहीं है कि उनकी कुंडली, उनकी सास और न ही पड़ोसी क्या कहते हैं ।

 

क्योंकि वे अपनी उम्र, अपने वजन या अपने कपड़ों के आकार के बारे में झूठ नहीं बोलते हैं ।

 

क्योंकि उनके पास हमारी आंखों में गहराई से देखने और हमारे दिल से जुड़ने की एक अलौकिक क्षमता है, तब भी जब हम उन्हें नहीं चाहते ।

 

क्योंकि जब हम कहते हैं “मैं तुमसे प्यार करता हूँ” तो वे स्पष्टीकरण माँगते हैं । “

– पाउलो कोइल्हो

 I love you quotes
I love you quotes

“ज्यादातर लोग प्यार को धीमा कर देते हैं क्योंकि उन्हें अपने जीवन में बदलाव लाने से डर लगता है । और इसके बारे में कोई गलती न करें: प्यार बहुत ही शक्तिशाली तरीके से हमारे अहं की योजनाओं और कार्यों को बदल देता है । ”

– अबरजहां

“नफरत करना आसान है और प्यार करना मुश्किल है । इस तरह से चीजों की पूरी योजना काम करती है । सभी अच्छी चीजें हासिल करना मुश्किल है; और बुरी चीजें प्राप्त करना बहुत आसान है । “

– कन्फ्यूशियस

“मैं क्यों?” उसने उसे पकड़ते हुए पूछा ।

 

“क्योंकि आप परवाह है,” वह फुसफुसाए । “आपने अपने लोगों की इतनी देखभाल की, इसने खंडहर में पैक को देखने के लिए आपका दिल तोड़ दिया । आपने अपनी माँ की बहुत परवाह की, आपने उसके लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी । आपने किसी ऐसे व्यक्ति को बचाने के लिए पर्याप्त देखभाल की जो आपको मरना चाहता था । और क्योंकि आप चलते हैं । रानी की तरह ।”

– एनेट कर्टिस क्लॉज

“क्या आप एक वेश्या के प्यार में पड़ गए?”

“मैं उस समय खुद को नहीं समझ पाया था ।” लेकिन मैंने इसके बारे में कभी नहीं सोचा था, और मुझे लगता है कि यह इसलिए था, क्योंकि यह जानते हुए कि आपका शरीर कभी भी अकेला नहीं होगा, मुझे आपकी आत्मा को जीतने पर ध्यान केंद्रित करना था । “

– पाउलो कोइल्हो

“जब भी आप तैयार होते हैं, या यदि आप कभी नहीं होते हैं, तो मेरा दिल आपका है, जब तक कि मृत्यु हमें भाग नहीं देती है । डेथ हैंडमेडेंस में से एक के साथ कंसोर्टिंग करते समय इसका मतलब क्या हो सकता है । ”

– आर एल लाफवर

“अगर यह का है तो यह हवा की तरह आएगा, और आपकी योजनाएँ चक्रवात से पहले खलिहान से अधिक नहीं रह जाएंगी”

– स्टीफन किंग

“वह उसे बहुत सुंदर होने के लिए प्यार करता था, और वह उससे नफरत करता था । वह प्यार करता था कि उसने उसके लिए अपने होंठों पर चमकदार सामान कैसे रखा, और उसने उसे इसके लिए संशोधित भी किया । वह चाहती थी कि वह अकेले घर चले, और वह उसके पीछे भागना चाहती थी और एक और कदम उठाने से पहले उसे पकड़ सकती थी । ”

– एन ब्राशर

“प्रेम एक प्रेमी के महान और छिपे हुए गुणों को प्रकाश में लाता है-उसके दुर्लभ और असाधारण गुण: यह इस प्रकार उसके सामान्य गुणों के साथ धोखा देने के लिए उत्तरदायी है ।”

– फ्रेडरिक निएत्ज़्स्चे

“शादी को लगातार एक राक्षस के खिलाफ लड़ना चाहिए जो सब कुछ नष्ट कर देता है: दिनचर्या ।”

– होनोर दे बी

 “वह उसे मुश्किल से पकड़ा, उसे उसकी आँखों से मिलने के लिए मजबूर किया क्योंकि वह झपकी ले रहा था,” मैं तुम्हें देखता हूं । मैं आपके हर हिस्से को देखता हूं । और मैं डरने वाला नहीं हूं । ”

मुझे डर नहीं होगा ।

जलती हुई चमक में एक रेखा ।

मेरा नाम Aelin Ashryver Galathynius है ।  ।  ।

और मैं नहीं डरूंगा । ”

– सारा जे मास

“उन्होंने मेरी उपस्थिति का ध्यानपूर्वक अध्ययन किया । “आप अपने बाल काटते हैं ।” “हाँ । क्या आपको यह पसंद है? ”“ यह निर्भर करता है । यह कब तक है? ”मैंने एक कर्ल नीचे खींचा और उसे दिखाया कि यह मेरे कंधे के पिछले हिस्से पर है । उन्होंने कहा, “यह अभी भी काफी लंबा है, इसलिए मुझे यह पसंद है ।” “किसके लिए पर्याप्त है?” “एक आदमी के माध्यम से अपने हाथों को चलाने के लिए बहुत लंबा ।”

– कोलीन हॉक

“मुझे विश्वास नहीं होता,” Quince पूर्ण निश्चितता के साथ कहता है । ‘मुझे विश्वास नहीं है कि कुछ भी जादुई किसी को प्यार में और अधिक कर सकता है ।’ […] वह मुझे सही नज़र से देखता है क्योंकि वह कहता है, ‘प्यार पहले से ही दुनिया का सबसे मजबूत जादू है । “

– तेरा लिन चिल्ड्स

“प्यार बकवास है । भावना बकवास है । मैं एक चट्टान हूं । एक झटका । मैं एक नायाब गधे हूँ और इस पर गर्व करता हूँ । ”

– चक पालाह्न्युक

“हमसे नफरत करने के लिए हमारे पास बस पर्याप्त धर्म है, लेकिन हमें प्यार करने के लिए पर्याप्त नहीं है ।”

– डेविड मिशेल

“मैंने जीवन में प्यार किया है और मुझे प्यार किया है ।

मैंने प्रेम के हाथों से विष का कटोरा अमृत के रूप में पी लिया है,

और जीवन के आनंद और दुःख से ऊपर उठाया गया है ।

मेरा दिल, प्यार में उजाला, हर दिल जो उसके संपर्क में आया था ।

मेरा दिल किराए पर लिया गया है और फिर से शामिल हो गया है;

मेरा दिल टूट गया है और फिर से पूरा बना दिया गया है;

मेरा दिल घायल हो गया है और फिर से ठीक हो गया है;

एक हजार मौतें मेरे दिल की मौत हो गई हैं, और धन्यवाद प्यार करने के लिए, यह अभी तक रहता है

मैं नरक में गया और वहां देखा कि प्रेम की आग भड़क रही है,

और मैं प्रेम की रोशनी से जगमगा उठा ।

मैं प्यार में रोया और मेरे साथ सभी रोए;

मैंने प्यार में विलाप किया और पुरुषों के दिलों में छेद किया;

और जब मेरी उग्र दृष्टि चट्टानों पर पड़ी, तो चट्टानें ज्वालामुखी के रूप में फूट पड़ीं ।

सारी दुनिया मेरे एक आंसू के कारण बाढ़ में डूब गई;

मेरी गहरी आहों के साथ, पृथ्वी कांप उठी, और जब मैं अपने प्रिय का नाम रोया,

मैंने स्वर्ग में भगवान का सिंहासन हिला दिया ।

मैंने नम्रता से अपना सिर झुका लिया, और अपने घुटनों पर, मैंने प्यार से भीख माँगी,

“मेरे सामने प्रकट करो, मैं तुमसे प्रार्थना करता हूं, हे प्रेम, तुम्हारा रहस्य ।”

उसने मुझे धीरे से अपनी बाहों में ले लिया और मुझे पृथ्वी के ऊपर उठा लिया, और मेरे कान में धीरे से बोला,

“मेरे प्यारे, तू अपने आप को प्यार करता है, कला प्रेमी,

और जिस प्रिय को तुमने प्यार किया है, उसे अपने पास रखो ।

– हजरत इनायत खान

“प्यार से । लम्बा प्यार डॉट ।

बहुत तेज गति से आने के साथ बहुत धीमी गति से आता है ।

 

* मॉडरेशन में एक-दूसरे से प्यार करें । यह लंबे समय तक चलने वाले प्यार की कुंजी है । बहुत तेज़ उतना ही बुरा है जितना धीमा । * *

– विलियम शेक्सपियर

“यह एक ऐसी चीज़ नहीं थी जिसे मैंने होशपूर्वक याद किया था, लेकिन अब होने से मुझे इसका आनंद याद आ गया; उस नीरस अंतरंगता जिसमें एक आदमी का शरीर आपके खुद के रूप में आपके लिए सुलभ है, अजीब आकार और बनावट आपके अपने अंगों के अचानक विस्तार की तरह है । “

– डायना गैबलडन

“जो मुझे दूर भगाता था, वह निस्संदेह इतना अधिक नहीं था कि बसने का डर हो, बल्कि कुछ बदसूरत में स्थायी रूप से बसने का ।”

– एलबर्ट केमस

“मैंने जितना सोचा था, उससे कहीं ज्यादा बड़ा हूँ; मुझे नहीं पता था कि मैंने इतनी अच्छाई धारण की ।

 

सब मुझे सुंदर लगता है ।

 

जो मुझे मना करेगा, वह मुझे परेशान नहीं करेगा;

जो कोई मुझे स्वीकार करता है, वह धन्य होगा या वह मुझे आशीर्वाद देगा ।

– वाल्ट व्हिटमैन

“किसी ने भी हमारी कल्पना नहीं की है । हम पेड़ों की तरह जीना चाहते हैं,

सल्फ्यूरिक वायु के माध्यम से धधकते गूलर

दागों से भरा हुआ, अभी भी बुदबुदा रहा है,

हमारे पशु जुनून शहर में निहित है । ”

– एड्रिएन रिच

“पहली बार हमेशा के लिए, वह चुप्पी से स्तब्ध था । उसके शब्दों से नहीं, बल्कि उसके हाथों की कोमलता से, उसकी आँखों में चिंता । वह एक आर्चंगेल था । वह बहुत दूर घायल हो गया था, इससे भी बदतर और उसे बंद कर दिया । लेकिन फिर भी, वहाँ के साथ धूप में चूमा खुद को पाने के लिए साहसी के लिए उसे में सूर्यास्त और तूफान ग्रे की आंखों आंसू करने से आहत कोई भी स्त्री किया गया था । “

– नलिनी सिंह

 

उन्होंने कहा, ” छाया में, मेरे पिता ने मेरे पूरे जीवन पर काम किया है, आप एकमात्र प्रकाश हैं जिन्हें मैं अब देख सकता हूं । और, जो भी लागत हो, मैं उस प्रकाश को बुझाने से मना कर देता हूं ”

– मॉर्गन रोड्स

“चाल … । हास्य के चमकीले रंगों और पहचान के गंभीर मुद्दों, आत्म-घृणा, और अंतरंगता और प्यार की संभावना के बीच संतुलन खोजने के लिए जब यह अब संभव नहीं लगता है या, दुखद अभी तक, आवश्यक नहीं है  । “

– वेंडी वासेरस्टीन

“निको ने अपने चेहरे का अध्ययन किया – उसकी समुद्री-हरी आँखें, उसकी मुस्कराहट, उसके झुलसे हुए काले बाल । किसी तरह पर्सी जैक्सन अब एक नियमित व्यक्ति की तरह लग रहा था, न कि एक पौराणिक चित्र । किसी को मूर्ति बनाने या कुचलने के लिए नहीं । ”

– रिक रिओर्डान

“यह स्वाभाविक है कि कोई व्यक्ति जिसे आप चाहते हैं उसे करने के लिए प्यार करें, या आप जो सोचते हैं, वह उनके लिए अच्छा होगा, लेकिन आपको उन्हें सब कुछ होने देना होगा । आप उन लोगों के साथ हस्तक्षेप नहीं कर सकते हैं जिन्हें आप अधिक प्यार करते हैं, जिन्हें आप उन लोगों के साथ हस्तक्षेप करना चाहते हैं जिन्हें आप जानते भी नहीं हैं । और यह कठिन है, … क्योंकि आप अक्सर ऐसा महसूस करते हैं कि आप हस्तक्षेप करना चाहते हैं ।

– जॉन इरविंग

“जीवन नाजुक और अस्थायी है । आज के चेहरे जल्दी से अतीत के चेहरे बन जाते हैं । दुःख, दर्द, और गुस्सा … यह सब मिटता है-

प्रेम को छोड़कर । प्यार हमेशा के लिए है और उसके बाद भी, जब हम अपनी कब्रों में गिरे हैं । ”

– ली आर्गस

“मैं अभिभूत महसूस कर रहा था । मैं एक पहला चुंबन इतना … जीवन फेरबदल होने की उम्मीद नहीं थी । कुछ ही क्षणों में, मेरे ब्रह्मांड की नियम पुस्तिका को फिर से लिखा गया था । अचानक मैं एक बिल्कुल नया व्यक्ति था । मैं एक नवजात शिशु की तरह नाजुक था, लेकिन डॉक्टर ने मुझे मेरी माँ की गोद में रखने के बजाय, मुझे रेन में डाल दिया । रेन मेरे साथ क्या करेगा? क्या वह मुझे पास लाएगा, मुझे शांत करेगा, और मुझे इस नई दुनिया के बारे में सिखाएगा या क्या वह मुझे अस्वीकार करेगा और डॉक्टर को बताएगा कि कुछ गलती होनी चाहिए । जानने का कोई उपाय नहीं था । दिल तोड़ने वाली और नाजुक चीज क्या थी, कोई आश्चर्य नहीं कि मैंने खुद को बंद रखा । “

– कोलीन हॉक

“देखो, मैंने कहा,” हमें पता था कि जेसन और बेकी वापस आ जाएंगे, ब्रेक खत्म हो जाएगा । यह आश्चर्य की बात नहीं है, यह क्या होने वाला है । यह वही है जो हम चाहते थे । सही?”

“क्या यह?” उसने पूछा । “क्या यह आप चाहते हैं?”

उसने यह करने का इरादा किया या नहीं, यह अंतिम प्रश्न था, अंतिम सत्य । अगर मैंने कहा कि मैं वास्तव में क्या सोचता हूं, तो मैं खुद को एक बड़ी चोट के लिए खोल रहा था जितना मैं कल्पना भी कर सकता था । मेरे पास यह नहीं था । हमने बहुत सारे नियमों को बदल दिया और बदल दिया, लेकिन यह एक था, केवल एक ही जब हम शुरू करते थे, कि मैं टूट जाता ।

“हाँ मैंने बोला ।”

– सारा डेसन

“मुझे किसी से प्यार करने के लिए झूठ नहीं होना चाहिए । मुझे किसी के खोने का इतना डर ​​नहीं होना चाहिए कि मैं उन्हें बनाए रखने के लिए कुछ भी करूं । ”

– देब केल्ती

“प्रेम अपने आप में एक शक्ति है, कहा गया है । प्यार के लिए, लोग अकल्पनीय मानते हैं … और अक्सर असंभव को प्राप्त करते हैं । मैं इसकी शक्ति पर व्यंग्य नहीं करूंगा । ”

– रेनी अहदी

 

“वह बड़ी तस्वीर है, आपकी खुशी । और स्वास्थ्य । आपको कभी भी इस बात की परवाह नहीं करनी चाहिए कि एक आदमी आपके बारे में क्या सोचता है – जब तक वह आपसे यह प्रदर्शित नहीं करता कि वह आपको खुश करने की परवाह करता है । यदि वह आपको खुश करने की कोशिश नहीं कर रहा है, तो उसे “जहां” से वापस भेजें, क्योंकि वह उसे जीतने पर कोई लाभ नहीं होगा । दिन के अंत में, खुशी, खुशी … और हां … आपकी भावनात्मक स्थिरता … उन एकमात्र मापने वाली छड़ी को शामिल करना जो आपके पास वास्तव में होना चाहिए । “

– शेरी Argov

 I love you quotes
I love you quotes

“घर जाने की इच्छा जो पूरे होने की इच्छा है, यह जानने के लिए कि आप कहाँ हैं, सभी तारों के माध्यम से खींची जाने वाली सभी रेखाओं के प्रतिच्छेदन बिंदु होने के लिए, नक्षत्र-निर्माता और दुनिया का केंद्र बनने के लिए, कि केंद्र जिसे प्रेम कहते हैं । नींद से जागने के लिए, जागने से आराम करने के लिए, जानवर को वश में करने के लिए, आत्मा को जंगली जाने देने के लिए, अंधेरे में आश्रय करने के लिए और रोशनी के साथ धधकने के लिए, बोलने के लिए संघर्ष करना और पूरी तरह से समझा जाना चाहिए । ”

– रेबेका सोलनिट

“और मैं बिना किसी को घूंसे मारे, किसी को लात मारकर या आंसुओं के साथ वहां से निकल गया । कुछ दिन छोटी जीत आप सभी हासिल करते हैं । ”

– मौली रिंगल

फिर वह उसे चूमने गया था के रूप में वह उसे पहले कभी नहीं चूमा था … और यह आनंदित गुमनामी, firewhisky से बेहतर था; वह दुनिया की एकमात्र असली चीज़ थी । ”

– जे.के. राउलिंग

“वासना है और फिर प्रेम है । वे संबंधित हैं, लेकिन अभी भी बहुत अलग चीजें हैं । एक में लिप्त होने के लिए कम लेकिन मधुर भाषण और कपड़े बदलने की आवश्यकता होती है; दूसरे को प्राप्त करने के लिए, इसके विपरीत, एक आदमी को अपनी पसली छोड़ देना चाहिए । बदले में, उसकी औरत हव्वा के पाप को मिटा देगी, और उसे फिरदौस में वापस ले आएगी । ”

– ऐनी फोर्टियर

“हमने एक-दूसरे को एक मिनट के लिए देखा, कुछ भी नहीं कहा, लेकिन मैं हमारे बीच की हवा को महसूस कर सकता था । यह मोटी, उमस भरी और स्पर्शनीय हो गई थी – जैसे कि हवा तूफान से ठीक पहले बदलती है । मैं इसकी शक्ति को महसूस कर सकता हूं, क्योंकि यह मेरी त्वचा के पार है । हालांकि मैं यह नहीं देख सकता था, मुझे पता था कि एक तूफान आ रहा है । ”

– कोलीन हॉक

“मुझे परवाह नहीं है,” सेठ ने कहा । “मैंने किया होता । मैंने तुम्हारी आत्मा बेच दी होती । तुम और मैं … मैंने तुमसे कहा था । कुछ हमेशा हमें एक-दूसरे के पास रखने वाला है … भले ही हम साथ न हों । “

– रिचर्डेल मीड

“मानक सेट करें! दूसरों से यह उम्मीद करना बंद कर दें कि जब आप खुद को ऐसा नहीं दिखाते हैं, तो आप प्यार, स्वीकृति, प्रतिबद्धता और सम्मान दिखाते हैं । ”

– स्टीव मैराबोली

“मैं उसे पूरी तरह से और बिना शर्त और बिना आरक्षण के प्यार करता हूँ । मैं उसे दोस्ती का त्याग करने के लिए काफी प्यार करता हूं । मैं उसे अपनी खुशी स्वीकार करने और उसका उपयोग करने के लिए प्यार करता हूं, बदले में, उसे वापस खुश करने के लिए । ”

– एमिली गिफिन

“हो सकता है कि यह […] [w] ith क्या आप पहले के बारे में बात कर रहे थे । दुनिया टूट रही है । शायद यह नहीं है कि हम टुकड़ों को खोजने और उन्हें वापस एक साथ रखने वाले हैं । शायद हम टुकड़े हैं । “[…]” हो सकता है […] हम जो करने जा रहे हैं वह एक साथ आए । इसी तरह हम ब्रेकिंग को रोकते हैं । ”

– डेविड लेविथन

“प्यार आपको एक जगह को अलग तरह से देखता है, जिस तरह आप एक ऐसी वस्तु को पकड़ते हैं जो आपके प्यार करने वाले व्यक्ति की है । यदि आप एक परिदृश्य को अच्छी तरह से जानते हैं, तो आप अन्य सभी परिदृश्यों को अलग तरह से देखेंगे । और यदि आप एक जगह से प्यार करना सीखते हैं, तो कभी-कभी आप दूसरे से प्यार करना भी सीख सकते हैं । ”

– ऐनी माइकल्स

“निष्पक्ष रूप से सोचने के लिए संकाय कारण है; तर्क के पीछे भावनात्मक रवैया विनम्रता का है । वस्तुनिष्ठ होना, किसी के कारण का उपयोग करना, केवल तभी संभव है जब किसी ने एक बच्चे के रूप में सर्वज्ञता और सर्वशक्तिमान के सपनों से उभरकर विनम्रता का दृष्टिकोण प्राप्त किया हो । प्रेम, मादकता के सापेक्ष अनुपस्थिति पर निर्भर होने के कारण, विनम्रता, निष्पक्षता और कारण के विकास की आवश्यकता होती है ।

 

मुझे एक व्यक्ति और उसके व्यवहार के बारे में मेरी तस्वीर में अंतर देखने की कोशिश करनी चाहिए, क्योंकि यह मादक रूप से विकृत है, और व्यक्ति की वास्तविकता के रूप में यह मेरे हितों, जरूरतों और आशंकाओं के बावजूद मौजूद है । “

– एरच फ्रॉम

“कटनीस: मैं उस समय ध्यान में आ रहा हूँ जब सीज़र उससे पूछता है कि क्या उसकी कोई प्रेमिका घर वापस आ गई है ।”

पेता: (सिर के एक असंबद्ध हिलाने देता है ।)

सीजर: आप की तरह सुंदर बालक । कोई खास लड़की होनी चाहिए । चलो, उसका नाम क्या है?

Peeta: खैर, यह एक लड़की है । जब से मैं याद कर सकता हूं, मुझे उस पर क्रश था । लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि उसे पता नहीं था कि मैं फिर से जीवित था ।

सीजर: वह एक और साथी है?

Peeta: मुझे नहीं पता, लेकिन उसके जैसे बहुत सारे लड़के ।

सीज़र: तो, यहाँ आप क्या करते हैं तुम जीतो, तुम घर जाओ । वह आपको नीचे नहीं कर सकती, एह?

Peeta: मुझे नहीं लगता कि यह काम करने जा रहा है । जीतना … मेरे मामले में मदद नहीं करेगा ।

सीज़र: कभी क्यों नहीं?

Peeta: क्योंकि … क्योंकि … वह यहाँ मेरे साथ आया था ।

सीज़र: ओह, यह दुर्भाग्य का एक टुकड़ा है ।

Peeta: यह अच्छा नहीं है ।

सीज़र: ठीक है, मुझे नहीं लगता कि हम में से कोई भी आपको दोषी ठहरा सकता है । उस युवती के लिए गिरना कठिन नहीं है वह नहीं जानती?

Peeta: अब तक नहीं । ”

– सुजैन कॉलिन्स

“पामेला, मुझे तुमसे प्यार है । हाँ, यह बुरा है । तुम मेरे लिए बहुत सुंदर हो चुप रहो! लेम्मे आपको बताता हूं । मुझे करने दो । हर बार जब मैं आपके चेहरे को देखता हूं या उसे याद करता हूं, तो यह मुझे बर्बाद कर देता है – और आप जिस तरह से मेरे साथ हैं – और आप बस मज़े में हैं और आप मुझ पर झल्लाते हैं और आप मेरा मज़ाक उड़ाते हैं और आप असली हैं । मेरे पास आपके बारे में सोचने के लिए किसी भी दिन पर्याप्त समय नहीं है । मुझे ऐसा लगता है कि मैं एक हज़ार साल जीने जा रहा हूँ क्योंकि इससे मुझे आपके बारे में एक विचार करने में कितना समय लगेगा जो कि मैं पामेला का आपका दीवाना हूँ । मैं किसी और के साथ नहीं रहना चाहता । मैं नही । मैं वास्तव में नहीं है । मैं अब और महिलाओं के बारे में नहीं सोचता । मैं तुम्हारे बारे में सोचता हूँ । मैंने दूसरी रात एक सपना देखा था कि तुम और मैं एक ट्रेन में थे । हम इस ट्रेन में थे और आप मेरा हाथ पकड़ रहे थे । वह पूरा सपना है । आप मेरा हाथ पकड़ रहे थे और मुझे लगा कि आप मेरा हाथ पकड़ रहे हैं । मैं उठा और मुझे विश्वास नहीं हुआ कि यह असली नहीं था । मुझे तुमसे प्यार है, पामेला । यह एक शर्त है । यह पोलियो की तरह है मुझे लगता है कि अगर मैं आपके साथ नहीं हो सकता तो मैं मरने वाला हूं । और मैं तुम्हारे साथ नहीं हो सकता इसलिए मैं मरने वाला हूं – और मुझे इस बात की परवाह नहीं है कि मुझे अस्तित्व में लाया गया है ताकि आपको पता चल सके । यह विचार कि आप मुझे लालची की तरह चाहते हैं । “

– लुई सी । के ।

“आपका वेतन प्यार नहीं है और आपका शब्द प्यार नहीं है । आपके कपड़े प्यार नहीं करते और हाथ पकड़ना प्यार नहीं है । सेक्स प्यार करता था नहीं कर रहा है और एक चुंबन प्यार करता था नहीं है । लंबे अक्षर प्रेम नहीं करते हैं और एक पाठ प्रेम नहीं है । फूलों को प्यार नहीं किया जाता है और चॉकलेट का एक डिब्बा प्यार नहीं किया जाता है । सनसेट को प्यार नहीं किया जाता है और तस्वीरों को प्यार नहीं किया जाता है । सितारे प्यार नहीं करते और चाँदनी के नीचे एक समुद्र तट प्यार नहीं है । आपके तकिए पर किसी और की गंध प्यार नहीं करती है और उनकी त्वचा को आपकी त्वचा को छूने की भावना प्यार नहीं है । दिल के आकार की कैंडी प्यार नहीं होती है और विदेशी छुट्टी प्यार नहीं करती है । सत्य प्रेम नहीं है और तर्क जीतना प्रेम नहीं है । गर्म कॉफी प्यार नहीं है और दुकानों से खरीदा सस्ते कार्ड प्यार नहीं करते । आँसू प्यार नहीं होते और हँसी प्यार नहीं होती । एक सिर पर कंधे प्यार नहीं है और उपहार के रूप में दी गई पुस्तकों के सामने लिखे संदेश प्यार नहीं करते । उदासीनता प्रेम नहीं है और स्तब्धता प्रेम नहीं है । आपकी छाती में दर्द प्यार नहीं है और आपकी मुट्ठी में प्यार करना नहीं है । बारिश प्यार नहीं करती ।

 

केवल आप । केवल आप हमारा प्यार । ”

– कृपया

“मैं तुम्हें चाहता हूं, हांक । आप जितना सोचते हैं, उससे कहीं ज्यादा मैं एक जानवर हूं । मैं आपको उसी क्षण से चाहता था, जब मैंने आपको देखा था – और मुझे जिस बात पर शर्म आती है, वह यह है कि मुझे यह नहीं पता था । मुझे नहीं पता था कि दो साल तक, मुझे जो सबसे चमकदार पल मिले, वे आपके कार्यालय में थे, जहां मैं अपना सिर उठाकर आपको देख सकता था । मुझे पता नहीं था कि मैं आपकी उपस्थिति में क्या महसूस करता था, न ही इसका कारण । मैं इसे अब जानता हूं । यही सब मैं चाहता हूं, हांक । मैं तुम्हें अपने बिस्तर में चाहता हूँ – और तुम मेरे बाकी समय के लिए मुझसे मुक्त हो । कुछ भी नहीं है आपको दिखावा करना होगा – मुझे मत सोचो, महसूस मत करो; परवाह मत करो – मुझे आपका मन, आपकी इच्छा, आपके होने या आपकी आत्मा नहीं चाहिए, इसलिए जब तक यह मेरे लिए है आप अपनी सबसे कम इच्छाओं के लिए आएंगे । मैं एक ऐसा जानवर हूं जो कुछ भी नहीं चाहता है लेकिन आनंद की अनुभूति जिसे आप घृणा करते हैं – लेकिन मैं इसे आपसे चाहता हूं । आप इसके लिए पुण्य की ऊँचाई को छोड़ देंगे, जबकि मैंने – मैंने हार नहीं मानी है । वहाँ कोई नहीं है जो मैं चाहता हूँ या पहुँचना चाहता हूँ । मैं इतना नीचा हूं कि मैं रेल की इंजन में कैब में आपके फिगर को देखने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी खूबसूरती का नजारा दिखाऊंगा । और इसे देखकर, मैं इसे उदासीनता से नहीं देख पाऊंगा । आपको डरने की ज़रूरत नहीं है कि अब आप मुझ पर निर्भर हैं । यह मैं ही हूँ, जो तुम्हारी किसी भी इच्छा पर निर्भर करेगा । आप मुझे किसी भी समय, कहीं भी, किसी भी समय चाहें । क्या आपने इसे मेरी प्रतिभा की अश्लीलता कहा? यह ऐसा है कि यह आपको किसी अन्य संपत्ति की तुलना में मुझ पर एक सुरक्षित पकड़ देता है । आप कृपया मुझे निपटा सकते हैं – मैं इसे स्वीकार करने से नहीं डरता – मेरे पास आपको बचाने के लिए कुछ भी नहीं है और रिजर्व करने के लिए कुछ भी नहीं है । आपको लगता है कि यह आपकी उपलब्धि के लिए खतरा है, लेकिन यह मेरा नहीं है । मैं अपनी मेज पर बैठूंगा और काम करूंगा, और जब मेरे आसपास की चीजों को सहन करना मुश्किल हो जाएगा, तो मैं सोचूंगा कि मेरे इनाम के लिए मैं उस रात आपके बिस्तर पर रहूंगा । क्या आपने इसे अवसाद कहा है? मैं तुमसे बहुत अधिक वंचित हूं: तुम इसे अपने अपराध के रूप में पकड़ते हो, और मैं – मेरे गौरव के रूप में । मैंने जो कुछ भी किया है, उससे अधिक गर्व की बात यह है कि लाइन के निर्माण से अधिक गर्व है । अगर मुझे अपनी सबसे शानदार उपलब्धि का नाम पूछा जाए, तो मैं कहूंगा: मैं हंक रियरडन के साथ सोया हूं । मैंने इसे अर्जित किया था । ”

– एयन रैण्ड

 

“मुझे लगता है कि कभी-कभी जब हमें प्यार मिलता है तो हम इसे दूर का दिखावा करते हैं, या इसे अनदेखा करते हैं, या खुद को बताते हैं कि हम इसकी कल्पना कर रहे हैं । क्योंकि यह सबसे दर्दनाक तरह की उम्मीद है । “

– राय कार्सन

“डस्टफिंगर ने अभी भी पहली बार प्यार में होने की भावना को स्पष्ट रूप से याद किया है । उसका दिल अचानक कितना कमजोर हो गया था! इस तरह के एक कांप, झकझोरने वाली बात, एक बार में खुश और बुरी तरह दुखी । ”

– कॉर्नेलिया फंके

“दो लोगों के संबंध से अधिक उत्सुक और अजीब कुछ नहीं है, जो केवल एक-दूसरे को अपनी आंखों से जानते हैं – जो प्रतिदिन एक-दूसरे से मिलते हैं और प्रति घंटे मिलते हैं, जो नैतिकता के कारण या मानसिक रूप से असमानता के कारण या तो उदासीनता की धारणा रखते हैं ।  । उनके बीच, सुनने की शक्ति और उत्सुकता है, एक असंतुष्ट, अस्वाभाविक रूप से दबी हुई हिस्टीरिया को साम्यवाद की आवश्यकता है और एक प्रकार का तनावपूर्ण सम्मान भी । क्योंकि मनुष्य तब तक मनुष्य को प्यार और सम्मान देता है जब तक कि वह उसे न्याय करने में सक्षम नहीं होता है, और इच्छा ज्ञान की कमी का एक उत्पाद है । ”

– थॉमस मान

 I love you quotes
I love you quotes

“वास्तविक जीवन में एक टूटा हुआ दिल उतना भयानक नहीं है जितना किताबों में है । यह एक बुरा दाँत की तरह एक अच्छा सौदा है, हालांकि आप सोचेंगे कि यह बहुत रोमांटिक उपमा नहीं है । यह दर्द को कम करने का मंत्र लेता है और आपको रात-रात की नींद देता है, लेकिन कई बार यह आपको जीवन और सपने और गूँज और मूंगफली कैंडी का आनंद देता है जैसे कि इसके साथ कुछ भी नहीं था । ”

– लुसी मौड मोंटगोमरी

“मैरी, मान लीजिए कि दो फायरमैन एक छोटी आग बुझाने के लिए जंगल में जाते हैं । बाद में, जब वे उभरते हैं और एक धारा में जाते हैं, तो एक का चेहरा काले रंग का होता है, जबकि दूसरे का चेहरा पूरी तरह से साफ होता है । मेरा सवाल यह है कि दोनों में से कौन चेहरा धोएगा?

 

यह एक मूर्खतापूर्ण प्रश्न है । निश्चित रूप से गंदे चेहरे वाला । ‘

 

नहीं, गंदे चेहरे वाला व्यक्ति दूसरे आदमी को देखेगा और यह मान लेगा कि वह उसके जैसा दिखता है । और, इसके विपरीत, साफ चेहरे वाला आदमी अपने सहयोगी को मुस्कुराते हुए देखता है और खुद से कहता है: मुझे भी गंदा होना चाहिए । मेरे पास बेहतर धुलाई है । ‘

 

तुम क्या कहना चाहते हो?’

 

मैं यह कह रहा हूं कि, जब मैंने अस्पताल में बिताया था, उस समय मुझे महसूस हुआ कि मैं हमेशा उन महिलाओं की तलाश में था जिन्हें मैं प्यार करता था । मैंने उनके प्यारे, साफ चेहरों को देखा और खुद को उनमें परिलक्षित देखा । दूसरी ओर, उन्होंने मेरी ओर देखा और मेरे चेहरे पर गंदगी देखी और, हालांकि वे बुद्धिमान या आत्मविश्वासी थे, उन्होंने खुद को मुझमें प्रतिबिंबित होते हुए देखकर समाप्त कर दिया कि वे उनसे भी बदतर थे । कृपया, आपके साथ ऐसा न हो । “

– पाउलो कोइल्हो

“कॉर्ड ने ज़ोर से खींचा और उसने फिर से गिरने से पहले वापस ऊपर उड़ते हुए रिबाउंड किया । जैसे-जैसे उसका वेग धीमा होता गया, उसने अपनी आँखें खोलीं और खुद को कॉर्ड के अंत में झूलते हुए पाया, जो लगभग पाँच फीट ऊपर था । वह मुसकरा रहा था ।

“अच्छा लगा,” उन्होंने कहा । “गिरते हुए बर्फ के टुकड़े के रूप में सुशोभित ।”

“क्या मैं चिल्ला रहा था?” उसने पूछा, वास्तव में उत्सुक । “तुम्हें पता है, नीचे रास्ते पर ।”

उसने सहमति में सिर हिलाया । “शुक्र है कि किसी के घर या उन्होंने यह नहीं माना होगा कि मैं तुम्हारी हत्या कर रहा था ।”

“हा । तुम मुझ तक भी नहीं पहुँच सकते ।” उसने एक पैर बाहर निकाल दिया और लजाती हुई बीच में लपकी ।

जैस की आंखें चमक उठीं । “शर्त लगाना चाहते हो?”

क्लैरी उस अभिव्यक्ति को जानता था । “नहीं,” उसने जल्दी से कहा । “आप जो भी करने जा रहे हैं-“

लेकिन वह पहले ही कर चुका था । जब जैस तेजी से आगे बढ़ा, तो उसकी व्यक्तिगत गतिविधियां लगभग अदृश्य थीं । उसने देखा कि उसका हाथ उसकी बेल्ट पर जा रहा है, और फिर हवा में कुछ चमकता है । उसने कपड़े के भागने की आवाज़ सुनी क्योंकि उसके सिर के ऊपर की हड्डी को चीर कर देखा गया था । विमोचित, वह स्वतंत्र रूप से गिर गई, चिल्लाने पर भी चकित हो गई- सीधे जेसे की बाहों में । बल ने उसे पीछे की ओर खटखटाया, और वे गद्देदार फर्श मैट में से एक पर चढ़ गए, उसके ऊपर क्लैरी । वह उस पर मुस्कुराया ।

“अब,” उन्होंने कहा, “यह बहुत बेहतर था । आप बिल्कुल नहीं चिल्लाए ।”

“मुझे मौका नहीं मिला ।” वह बेदम थी, और न केवल गिरावट के प्रभाव से । जास के शीर्ष पर बिखरे होने के कारण, उसके खिलाफ अपने शरीर को महसूस करते हुए, उसके हाथ कांपते थे और उसका दिल तेजी से धड़कता था । “

– कैसंड्रा क्लेयर

“Ebb

 

मुझे पता है कि मेरा दिल कैसा है

चूंकि आपका प्यार मर गया:

यह एक खोखले उभार की तरह है

थोड़ा पूल पकड़े हुए

ज्वार द्वारा छोड़ा गया,

एक छोटा सा पूल,

किनारे से अंदर की ओर सूखना । “

– एडना सेंट विन्सेंट मिलय

“अगर मैं उनके लिए लड़ता और अपंग होता, तो वे सभी अच्छी बातें कहते, और फिर वे मेरी जगह लेते और मुझे भूल जाते कि मैं कभी था । तुम मेरे साथ रहोगे । आप मेरा ख्याल रखेंगे क्योंकि आप मुझसे प्यार करते हैं । आई लव यू भी, केट । यदि आप कभी भी आहत हुए, तो मैं आपको नहीं छोड़ूंगा ।

मैं वहाँ रहूंगी । जहाँ भी आप चाहते हैं ‘

-केटरन टू केट ”

– इलोना एंड्रयूज

“मैं अपनी भावनाओं को बोतल में बंद करने के लिए आदमी की तरह नहीं हूँ ।” मैं अपने कमरे में बैठकर प्रेम कविताएँ लिखता नहीं हूँ । मैं सपने देखने वाला नहीं हूं मैं एक योद्धा हूँ । मैं कार्रवाई का आदमी हूं, और इसके लिए संघर्ष नहीं करने के लिए यह मेरे सभी आत्म-नियंत्रण को ले जाएगा । जब कुछ करने की जरूरत होती है, तो मैं करता हूं । जब मुझे कुछ महसूस होता है, तो मैं उस पर काम करता हूं । मैं कोई भी कारण नहीं देखता कि रेन अपने सपनों की लड़की पाने के लायक है और मैं नहीं । यह उचित नहीं है कि यह मेरे साथ दो बार होता है । “

– कोलीन हॉक

“उसने कभी सोचा नहीं था कि वह किसी और को इतना खुश करने की ताकत रखती है । और जादुई शक्ति नहीं, या तो – विशुद्ध रूप से मानव । “

– कैसंड्रा क्लेम

“मुझे याद है जब आपका नाम सिर्फ एक और नाम था जो बिना सोचे समझे मेरी जुबान पर चढ़ गया ।

 

अब, मैं आपके नाम को प्रत्येक पत्र से जुड़ी बहुतायत के बिना नहीं देख सकता ।

 

आपका नाम, जो मैंने इतनी लापरवाही से निभाया, इतनी आसानी से, किसी तरह मेरे होंठों के लिए पवित्र हो गया ।

 

एक ऐसा नाम जिसे मैंने गहराई से सोचे या बिना सोचे दोहराए फेंक दिया ।

 

और अगर कभी मैं आपसे बात करता हूं, तो मैं यह बताने के लिए अंग्रेजी भाषा का उपयोग करता हूं कि आप मेरे लिए कौन थे । आप नामहीन हैं क्योंकि उन पत्रों को उस परिचित रूप में एक साथ समूहीकृत किया गया है… .. मेरे मकर दिल के लिए बहुत अधिक अर्थ रखता है ।

– जेमी वीज़

“क्लेयर, मैं आपको बताना चाहता हूं, फिर से, मैं आपसे प्यार करता हूं । हमारा प्यार भूलभुलैया के माध्यम से धागा है, उच्च-तार वॉकर के नीचे जाल, मेरा यह अजीब जीवन में एकमात्र वास्तविक चीज है जिस पर मैं कभी भी भरोसा कर सकता था । आज रात मुझे लगता है कि आपके प्रति मेरे प्रेम में इस संसार की तुलना में अधिक घनत्व है, मैं स्वयं करता हूं: जैसे कि यह मेरे बाद भी आप पर टिक सकता है और आपको घेर सकता है, आपको पकड़ कर रख सकता है । “

– ऑड्रे निफेनेगर

 I love you quotes
I love you quotes

“साइमन: तो क्या तुम मेरा पीछा कर रहे थे? या यह सिर्फ एक अद्भुत संयोग है कि आप जिस इमारत में मैं हमला कर रहा था, उसकी छत पर हुआ था?

 

Jace: मैं तुम्हारा पीछा कर रहा था ।

 

शमौन: क्या यह वह हिस्सा है जहाँ आप मुझे बताती हैं कि आप मेरे साथ चुपके से प्यार कर रहे हैं? “

– कैसंड्रा क्लेयर

“प्यार खुशी है, लेकिन केवल जब आप विश्वास करते हैं कि यह हमेशा के लिए रहेगा । भले ही हर बार यह झूठ साबित हो, लेकिन यह एकमात्र विश्वास है जो प्यार को अपनी ताकत और खुशी देता है । ”

– सर्गेई लुक्यानेंको

 

“इसके बारे में सोचो! हम एक दूसरे के लिए तरस सकते थे और हमेशा के लिए नोटिस नहीं करने का नाटक कर रहे थे । गरिमा के साथ यह जुनून आपके जीवन को बर्बाद कर सकता है यदि आप इसे करते हैं ।

– मैरी एन शफ़र

“जब हम पहली बार मिले, तो मैं किसी के साथ शामिल नहीं होना चाहता था । मेरे पास समय या ऊर्जा नहीं थी, और मुझे यकीन नहीं था कि मैं इसके लिए तैयार हूं । लेकिन तुम मेरे लिए बहुत अच्छे थे, और मैं उसमें बह गया । और थोड़ा-थोड़ा करके मैंने खुद को आपसे प्यार करते पाया । ”

– निकोलस स्पार्क्स

“वह केवल दो सेकंड चला गया था, लेकिन कमरे में तेज हो गया जब वे एक साथ थे जैसे कि वे दो तत्व थे जो निकटता में शानदार हो गए थे । निर्वात को ले जाने के सैम के अनाड़ी प्रयासों पर, ग्रेस ने एक नई मुस्कुराहट बिखेरी, जो मुझे लगा कि वह केवल कभी मिली है, और उसने उसे एक गोलमटोल लुक दिया जो उस तरह के सबटेक्स्ट से भरा हुआ था जिसे आप अंधेरे के बाद फुसफुसाकर बहुत सारी बातचीत से प्राप्त कर सकते हैं ।

इसने मुझे इसाबेल के बारे में सोचा, उसके घर वापस आ गया । हमारे पास सैम और ग्रेस नहीं था । हम इसे पास भी नहीं कर रहे थे । मुझे नहीं लगता था कि हमें इसके लिए क्या मिल सकता था, भले ही आपने इसे एक हजार साल दिया हो । ”

– मैगी स्टिफ़वाटर

“मैं उसे बताना चाहता था कि मैं उससे प्यार करता था, न कि उस जटिल तरीके से जिससे मैं अपने माता-पिता से प्यार करता था, लेकिन एक साधारण तरीके से, मुझे कभी भी इस बारे में नहीं सोचना पड़ा । मुझे उसे सांस लेना पसंद था । ”

– ब्रेनना योवनॉफ

“एक व्यक्ति था जो चंद्रमा से प्यार करता था, लेकिन जब भी वह उसे गले लगाने की कोशिश करता था, तो वह एक हजार टुकड़ों में टूट जाता था और उसे खाली हाथ छोड़ देता था ।”

– लैनी टेलर

“और कभी-कभी मेरा मानना ​​है कि जून के आपके अथक विश्लेषण से कुछ निकल जाता है, जो ज्ञान से परे, या ज्ञान के बावजूद आपकी भावना है । मैं अक्सर देखता हूं कि आप किस चीज को नष्ट करते हैं, आप कैसे रोकना चाहते हैं और सिर्फ पूजा करना चाहते हैं; और आप रुक जाते हैं, और फिर एक क्षण बाद आप एक सर्जन की तरह फिर से चाकू के साथ उस पर होते हैं ।

जून के बारे में पता चलने के बाद आप क्या करेंगे? सत्य । आपकी खोज में क्या गति है । तुम नष्ट करते हो और तुम पीड़ित होते हो । कुछ अजीब तरीके से, मैं आपके साथ नहीं हूं, मैं आपके खिलाफ हूं । हमें दो सच रखने की नियति है । मैं तुमसे प्यार करता हूं और मैं तुमसे लड़ता हूं । और तुम, वही । हम इसके लिए मजबूत होंगे, हम में से प्रत्येक, हमारे प्यार और हमारी नफरत के साथ मजबूत होंगे । जब आप कैरिकेचर और नेल डाउन करते हैं और अलग हो जाते हैं, तो मैं आपसे नफरत करता हूं । मैं आपको कमजोर या बेवकूफ कविता के साथ नहीं बल्कि आपकी वास्तविकता के रूप में एक आश्चर्य के साथ जवाब देना चाहता हूं । मैं दुनिया के सभी गुप्त और जादुई ताकतों के साथ आपके सर्जिकल चाकू से लड़ना चाहता हूं । ”

– अनीस निन

“मुझे समझ नहीं आता कि मैं प्यार के बारे में इतना कम कैसे जान सकता हूँ और यह कैसे काम करता है । जब मैं यह सब चाहता हूं तो मैं इस पर इतना बुरा कैसे हो सकता हूं ।

मुझे जो भी पता है वह सब छोड़ने या छोड़ने के बारे में है । ”

– कैरी रयान

“मैं प्यार करता हूँ क्योंकि मेरा प्यार प्यार की वस्तु पर निर्भर नहीं है । मेरा प्रेम मेरे होने की अवस्था पर निर्भर है । तो क्या दूसरा व्यक्ति बदलता है, अलग हो जाता है, दोस्त एक दुश्मन में बदल जाता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि मेरा प्यार कभी दूसरे व्यक्ति पर निर्भर नहीं था । मेरा प्यार मेरे होने की अवस्था है । मुझे बस प्यार है । ”

– ओशो

“वे समझ नहीं पाएंगे, और मुझे समझाने की आवश्यकता महसूस नहीं होती है, क्योंकि मैं अपने दिल में जानता हूं कि यह कितना वास्तविक था । जब मैं तुम्हारे बारे में सोचता हूं, तो मैं मुस्कुराकर मदद नहीं कर सकता, यह जानकर कि तुमने मुझे किसी तरह पूरा किया है । मैं तुमसे प्यार करता हूँ, न सिर्फ अभी के लिए, बल्कि हमेशा के लिए, और मैं उस दिन का सपना देखता हूँ जो तुम मुझे फिर से अपनी बाहों में ले लो । ”

– निकोलस स्पार्क्स

“मैं आंदोलन चाहता था और अस्तित्व का एक शांत पाठ्यक्रम नहीं था । मैं उत्साह और खतरे और अपने प्यार के लिए खुद को बलिदान करने का मौका चाहता था । ”

– लियो टॉल्स्टॉय

“भगवान की सारी सृष्टि, रेत के पूरे और हर अनाज से प्यार करो । हर पत्ते को प्यार करो, हर किरण को रौशन करो । जानवरों से प्यार करो, पौधों से प्यार करो, प्रत्येक अलग चीज से प्यार करो । यदि तुम प्रत्येक वस्तु से प्रेम करते हो तो तुम परमेश्वर के रहस्य को समझते हो; और जब एक बार तुम यह अनुभव करोगे, तो तुम हर दिन इसे पूरी समझ के साथ विकसित करोगे: जब तक तुम पूरी दुनिया को प्यार से प्यार करने वाले नहीं हो जाते, तब तक सब गले लगाना और सार्वभौमिक होगा । “

– फ्योडोर दोस्तोवस्की

“सतह पर, मैं शांत था: गुप्त रूप से, वास्तव में इसे स्वीकार किए बिना, मैं किसी चीज़ की प्रतीक्षा कर रहा था । उसकी वापसी? मैं उसका इंतजार कैसे कर सकता था? हम सभी जानते हैं कि हम भौतिक प्राणी हैं, शरीर विज्ञान और भौतिक विज्ञान के नियमों के अधीन हैं, और हमारी सभी भावनाओं की शक्ति भी इन कानूनों को नहीं हरा सकती है । हम बस इतना कर सकते हैं कि वे उन्हें रोकें । प्रेम की शक्ति में प्रेमियों और कवियों की सदियों पुरानी आस्था, मृत्यु से भी मजबूत है, कि फिनीस वाइटे नॉन-एमोरिस, एक झूठ है, बेकार है और मजाकिया भी नहीं है । तो क्या एक ऐसी घड़ी होने के लिए इस्तीफा दे दिया जाना चाहिए जो समय बीतने के उपाय को मापती है, अब व्यवस्था से बाहर हो गई है, और जिसका तंत्र निराशा और प्यार पैदा करता है जैसे ही इसका निर्माता इसे सेट करता है? क्या हम इस विचार के अभ्यस्त हैं कि हर आदमी प्राचीन पीड़ाओं से दूर रहता है, जो सभी अधिक गहरा होते हैं क्योंकि वे पुनरावृत्ति के साथ हास्य पैदा करते हैं? उस मानव अस्तित्व को खुद को, अच्छी तरह से और अच्छे से दोहराना चाहिए, लेकिन यह खुद को एक हैकने वाली धुन की तरह दोहराना चाहिए, या एक रिकॉर्ड एक शराबी बजाता रहता है क्योंकि वह सिक्कों को ज्यूकबॉक्स में खिलाता है …

 

क्या मुझे यहां रहना चाहिए, तब, उन वस्तुओं के बीच जो हम दोनों ने छुआ था, हवा में उसने सांस ली थी? किसके नाम पर? उसकी वापसी की उम्मीद में? मुझे कुछ नहीं की उम्मीद थी । और फिर भी मैं उम्मीद में रहता था । चूँकि वह जा चुकी थी, इसलिए वह सब बनी रही । मुझे नहीं पता था कि क्या उपलब्धियां, क्या मजाक, यहां तक ​​कि क्या यातनाएं अभी भी मुझे इंतजार कर रही हैं । मैं कुछ नहीं जानता था, और मैं इस विश्वास में कायम रहा कि क्रूर चमत्कारों का समय अतीत नहीं था । ”

– स्टेनिसलाव लेम

 I love you quotes
I love you quotes

“प्यार के लिए प्रार्थना

आपने मुझे जो जीवन दिया है, उसके लिए ब्रह्माण्ड का धन्यवाद, निर्माता,

आपने मुझे वह सब कुछ देने के लिए धन्यवाद, जिसकी मुझे कभी ज़रूरत थी,

इस सुंदर शरीर और इस अद्भुत दिमाग का अनुभव करने के अवसर के लिए धन्यवाद,

आपके सभी प्रेम और आपकी शुद्ध और असीम भावना के साथ मेरे अंदर रहने के लिए धन्यवाद,

अपने गर्म और विकिरण प्रकाश के साथ ।

मेरे शब्दों का उपयोग करने के लिए, मेरी आंखों का उपयोग करने के लिए, मेरे दिल का उपयोग करने के लिए, जहां भी मैं जाता हूं, अपने प्यार को साझा करने के लिए धन्यवाद ।

मैं तुम्हें वैसे ही प्यार करता हूं जैसे तुम हो और क्योंकि मैं तुम्हारी रचना हूं, मैं अपने आप को वैसे ही प्यार करता हूं जैसे मैं हूं ।

मेरे दिल में प्यार और शांति बनाए रखने के लिए और उस प्यार को जीवन का एक नया तरीका बनाने में मेरी मदद करें, कि मैं जीवन भर प्यार में रहूं ।

तथास्तु ।”

– डॉन मिगुएल रुइज

“जब मैं बिना प्यार के बारे में बात करता हूं, तो आप में से ज्यादातर शायद रोमांटिक प्यार के बारे में सोचते हैं, लेकिन कई अन्य तरह के प्यार भी होते हैं, जो अगर उन्हें लौटाए जाते हैं तो वे पर्याप्त रूप से वापस नहीं आते हैं । एक किशोर अपनी माँ से प्यार नहीं कर सकता क्योंकि उसकी माँ उससे प्यार करती है; एक अपमानजनक पिता अपने छोटे बच्चे के निर्दोष खुले प्यार को वापस नहीं करता है । लेकिन दुःख तो परम निष्कलंक प्रेम है । हालांकि कठिन और हालांकि लंबे समय तक हम किसी ऐसे व्यक्ति से प्यार करते हैं जो मर गया है, वे हमें कभी वापस प्यार नहीं कर सकते । कम से कम यह है कि यह कैसा लगता है … “

– रोसमंड लुपटन

“मैं एक बुरे संबंध से दूर हूं …”

“यह कब खत्म हुआ?”

“थोड़ा शुरू होने से पहले ।”

– रेनबो रोवेल

“प्यार हर इंसान में पैदा होता है; यह हमारी मूल प्रकृति के हिस्सों को एक साथ वापस बुलाता है; यह दो में से एक बनाने की कोशिश करता है और मानव प्रकृति के घाव को ठीक करता है । ”

– प्लेटो

“यदि आप सिंड्रेला को पसंद नहीं करते हैं क्योंकि वह इतनी” भोली “और” कमजोर लगती है, “वॉल्ट के इस उद्धरण को स्वयं सुनें:” वह सपने में विश्वास करती थी, सब ठीक है, लेकिन वह भी उनके बारे में कुछ करने में विश्वास करती थी । जब राजकुमार आकर्षक था । साथ नहीं आया, वह महल में गई और उससे मिली । “

– वाल्ट डिज्नी

“वे एक-दूसरे से प्यार करते थे, आवश्यकता से प्रेरित नहीं,” जुनून के धब्बा “द्वारा अक्सर प्यार के लिए झूठे रूप से झूठ बोला जाता है । वे एक-दूसरे से प्यार करते थे क्योंकि उनके आस-पास की हर चीज उसके सिर के ऊपर से पेड़ और बादल और आकाश और उसके पैरों के नीचे की धरती थी । “

– बोरिस पास्टर्नक

“प्यार आएगा

और जब प्यार आता है

प्रेम तुम्हें पकड़ लेगा

प्रेम तुम्हारा नाम पुकारेगा

और तुम पिघल जाओगे

हालांकि कभी-कभी

प्यार आपको चोट पहुँचाएगा लेकिन

प्यार का मतलब कभी नहीं होगा

प्यार कोई खेल नहीं खेलेंगे

क्योंकि प्रेम जीवन को जानता है

पहले से ही काफी मुश्किल हो गया है ”

– रूपी कौर

“मैं तुम्हे चाहता हूँ । मैं आपको इतनी बुरी तरह से चाहता हूं कि मैं इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता । जब आप चले गए, तो ऐसा लगा कि दुनिया में अंधेरा हो गया है । जैसे मैं वास्तव में कुछ भी नहीं देख सकता । कुछ भी महसूस नहीं कर सकता था । ”

– राहेल विंसेंट

“प्यार में पड़ना एक कुत्ते की तरह है ।

 

चीजों को दूर फेंक दो और प्यार उन्हें वापस लाएगा,

बार बार ।

लेकिन सबसे ज्यादा, प्यार को प्यार की जरूरत है, इसके बहुत सारे ।

और बदले में, प्यार आपको प्यार करता है और कभी नहीं रोकता है । ”

– टेलर माली

“आप मुझे सूरज की तरह मुस्कुराते हैं, बिस्तर से गिरते हैं, पक्षी की तरह गाते हैं, मेरे सिर में चक्कर आते हैं । रविवार की रात एक रिकॉर्ड पागल की तरह स्पिन । आप मुझे मूर्ख की तरह नाचते हैं, भूल जाते हैं कि कैसे सांस लेना है, मधुमक्खी की तरह सूरज की तरह चमकना, बस आप का विचार मुझे जंगली बना सकता है । ओह, तुम मुझे मुस्कुराते हो । – अंकल क्रैकर-

– चाचा क्रैकर

 I love you quotes
I love you quotes

“बिना किसी के दुःख के अपने अश्रुपूर्ण आँसुओं के माध्यम से, हंगामे के बावजूद उन्होंने उसे पहचान लिया, और उसने उसे आखिरी और अंतिम बार आँखों से देखा और अधिक चमकदार, अधिक दु: खी, अधिक आभारी, जितना उसने कभी उन्हें आधे में देखा था । एक साझा जीवन की एक सदी, और वह अपनी आखिरी सांस के साथ उससे कहने में कामयाब रहे: “केवल ईश्वर जानता है कि मैंने तुमसे कितना प्यार किया”

– गेब्रियल गार्सिया मार्केज़

“क्यों?” वह चिल्लाया । “क्या तुम पागल हो? आप अंग्रेजी को जानते हैं, आप त्रिकोणमिति को समझते हैं, आप मार्क्स को पढ़ सकते हैं, और आप इसके बारे में कुछ भी सरल नहीं जानते हैं? आपको भी क्यों पूछना पड़ेगा? आपको एक लड़की को कुछ इस तरह से क्यों बनाना है? मैं तुम्हें उससे ज्यादा पसंद करता हूं जो मुझे पसंद है, बस इतना ही । काश, मैं किसी और के साथ प्यार में गिर गया था, बेशक । लेकिन मैंने नहीं किया । मुझे तुमसे प्यार हो गया!”

– हरुकी मुराकामी

“कृपया,” वह कहता है । “मैं तुम्हें रोकने के लिए भीख माँग रहा हूँ ।”

 

मैं अभी भी ।

 

“मैं आपका दर्द नहीं सह सकता,” वे कहते हैं । “मैं इसे बहुत दृढ़ता से महसूस कर सकता हूं और यह मुझे पागल बना रहा है- कृपया,” वह मुझसे कहता है । “उदास मत बनो । या चोट लगी है । या दोषी है । आपने कुछ भी गलत नहीं किया है ।”

 

“मुझे माफ कर दो-“

 

“, या तो खेद मत बनो,” वे कहते हैं । “भगवान, इसके लिए एकमात्र कारण मैं केंट को मारने नहीं जा रहा हूं क्योंकि मुझे पता है कि यह केवल आपको और परेशान करेगा ।”

– तहेरेह माफ़ी

 “मैं अभी भी उसे मेरे फर पर गंध सकता है । यह मेरे लिए, एक और दुनिया की एक स्मृति है ।

 

मैं उसकी खुशबू से मदहोश हो गया था । मैं भी पास हो गया ।

 

उसकी त्वचा पर गर्मी की महक, उसकी आवाज की आधी याद ताजा ताल, मेरी फर पर उसकी उंगलियों की सनसनी । उसकी कड़वाहट की याद के साथ हर एक गीत मैंने गाया ।

 

बहुत समीप ।

 

मैं दूर नहीं रह सकता । ”

– मैगी स्टिफ़वाटर

“एक आदमी को हमेशा यह महसूस करना मुश्किल होता है कि उसने आखिरकार एक महिला का प्यार खो दिया है, लेकिन शायद उसने उसका इलाज किया हो ।”

– आर्थर कॉनन डॉयल

“उसने अपना सिर हिलाया, बस मुझे देख रहा था ।

– “क्या?” मैंने पूछा ।

– “कुछ नहीं,” उन्होंने कहा ।

– “आप मुझे इस तरह क्यों देख रहे हैं?”

ऑगस्टस आधा मुस्कुराया । “क्योंकि आप सुंदर हैं । मुझे सुंदर लोगों को देखने में आनंद आता है, और मैंने कुछ समय पहले खुद को अस्तित्व के सरल सुख से वंचित नहीं करने का फैसला किया ।” थोडा अजीब सन्नाटा छा गया । ऑगस्टस के माध्यम से प्रतिज्ञा की: “मेरा मतलब है, विशेष रूप से दिया गया है, जैसा कि आपने इतनी स्वादिष्ट रूप से बताया है, यह सब गुमनामी और सब कुछ में समाप्त हो जाएगा ।”

मैं एक तरह से उपहास या उच्छ्वास या साँस छोड़ता था जो अस्पष्ट रूप से खाँसी थी और फिर कहा, “I`m not beau-“

– “आप सहस्राब्दी नताली पोर्टमैन की तरह हैं । वी फॉर वेंडेट्टा नताली पोर्टमैन ।”

– “कभी नहीं देखा ।”

– “वास्तव में?” उसने पूछा । “पिक्सी-बालों वाली भव्य लड़की को अधिकार पसंद नहीं है और वह मदद नहीं कर सकती, लेकिन एक लड़के के लिए गिरना वह जानती है कि वह परेशान है । यह आपकी आत्मकथा है, जहां तक ​​मैं बता सकती हूं ।”

उनका हर सिलेबल फ्लर्ट करता था । ईमानदारी से, उसने मुझे चालू कर दिया । मुझे यह भी नहीं पता था कि लोग मुझे वास्तविक जीवन में नहीं – जैसे, चालू कर सकते हैं । ”

– जॉन ग्रीन

“तुम बनो । इसमें बहुत समय लगता है । इसलिए ऐसा अक्सर नहीं होता है, जो आसानी से टूटने वाले या तेज किनारों वाले लोग होते हैं, या जिन्हें सावधानी से रखा जाना होता है । आम तौर पर, जब तक आप वास्तविक होते हैं, तब तक आपके अधिकांश बालों को प्यार किया जाता है, और आपकी आँखें बाहर निकल जाती हैं और आप अपने जोड़ों में ढीले हो जाते हैं और बहुत जर्जर हो जाते हैं ।

लेकिन ये चीजें बिल्कुल भी मायने नहीं रखती हैं, क्योंकि एक बार जब आप वास्तविक होते हैं तो आप बदसूरत नहीं हो सकते हैं, केवल उन लोगों को छोड़कर जो समझ नहीं पाएंगे । “

– मार्गरी विलियम्स बियानको

 

“प्यार अंधा होता है, वे कहते हैं – लेकिन क्या यह प्यार से अधिक नहीं है जो हमें बहुत अधिक देखता है? क्या यह प्यार से अधिक हमारे मस्तिष्क को जगहें और ध्वनियों से नहीं भरता है ताकि सब कुछ पहले से कहीं अधिक बड़ा, उज्जवल और प्यारा लगने लगे? “

– सुसान फ्लेचर

“और जब वह आखिरकार बाहर आई, तो उसकी आँखें सूखी थीं । उसके माता-पिता उसके मूक नाश्ते से घूरते थे । वे दोनों उठने लगे लेकिन उसने एक हथकड़ी लगाई, उन्हें रोका । ‘मैं अपने लिए देखभाल कर सकता हूं, कृपया, और उसने कुछ भोजन प्राप्त करने के बारे में कहा । वे उसे करीब से देखते थे ।

वास्तव में, वह कभी नहीं देखा था । वह सिर्फ एक अभेद्य सुंदर लड़की के रूप में उसके कमरे में दाखिल हुई थी । जो महिला उभरी, वह एक थिनर थिनर थी, एक बहुत बड़ी समझदार, और एक सागर दुख की बात थी । यह एक दर्द की प्रकृति को समझता था, और उसकी विशेषताओं के नीचे, चरित्र था, और दुख का एक निश्चित ज्ञान था ।

वह अठारह की थी । वह सौ साल में सबसे सुंदर महिला थी । उसे कोई परवाह नहीं थी ।

All क्या तुम ठीक हो? ’उसकी माँ ने पूछा ।

बटरकप ने उसका कोको निकाल दिया । ‘ठीक है,’ उसने कहा

‘क्या तुम्हें यकीन है?’ उसके पिता ने सोचा ।

‘हां,’ बटरकप ने जवाब दिया । बहुत लंबा ठहराव था । ‘लेकिन मुझे फिर कभी प्यार नहीं करना चाहिए । ‘

 

उसने कभी नहीं किया । ”

– विलियम गोल्डमैन

“वहाँ हमेशा एक आदमी है जो आप पर पकड़ प्राप्त करता है । अपने सबसे अच्छे दोस्त के भाई की तरह नहीं, जो आपको एक हेडलॉक प्रकार की पकड़ में लाता है । या वह छोटा बच्चा जिसे आप बच्चा पाल रहे हों जो खुद को आपके पैर की तरह पकड़ कर रखता हो ।

मैं महाकाव्य की बात कर रहा हूँ । जीवन बदलने वाली । “आप खाना नहीं खा सकते, सो नहीं सकते, अपना होमवर्क नहीं कर सकते, टकराना बंद नहीं कर सकते, लेकिन उनकी मुस्कुराहट कुछ भी याद नहीं रख सकती” जैसे, वेस्ले और बटरकप का अनुपात । हैरी और सैली । एलिजाबेथ बेनेट और मिस्टर डार्सी । आपके सभी पसंदीदा 80 के दशक के गीतों में “मस्ट हैव लव”, “टेक माई ब्रीथ अवे”, जैसे “अनन्त लौ” जैसे गीत हैं, जिन्हें आप शीर्ष पर हेयरब्रश-माइक्रोफोन में गाते हैं । शनिवार की रात अपने सबसे अच्छे दोस्तों के साथ अपने फेफड़ों में

– जेस रोथेनबर्ग

 I love you quotes
I love you quotes

“एलिजाबेथ की आत्मा जल्द ही फिर से चंचलता की ओर बढ़ रही है, वह चाहती थी कि मिस्टर डार्सी को उसके प्यार में पड़ने का हिसाब दिया जाए । ‘आप कैसे शुरू कर सकते हैं?’ उसने कहा ।

‘मैं समझ सकता हूँ कि जब आप एक बार शुरुआत कर चुके थे तो आप आकर्षक रूप से चल रहे होंगे; लेकिन आप पहले स्थान पर क्या स्थापित कर सकते हैं? ‘ ‘मैं घंटे, या स्पॉट, या लुक, या शब्दों को ठीक नहीं कर सकता, जिसने नींव रखी । बहुत समय पहले की बात है । इससे पहले कि मैं जानता था कि मैं शुरू कर चुका हूं, मैं बीच में था । ”

– जेन ऑस्टेन

“दो सेकंड बाद, एक अलार्म की आवाज़ ने मेरे कानों को भर दिया ।

” तुमने क्या किया? ” मैंने शोर मचाया क्योंकि वह बाथरूम के दरवाजे की ओर बढ़ी ।

” जिस लड़की ने तुम्हें नोट दिया था? ”

”हाँ…”

” मैंने उसे अपने लाइटर घूरते हुए पकड़ा । ”

मैंने झांका । ” आपने एक बच्चा दिया, एक मनोवैज्ञानिक वार्ड में, एक लाइटर? ”

कोनों पर उसकी आँखें सिकुड़ गईं । ” वह भरोसेमंद लग रहा था । ”

” तुम बीमार हो, ” मैंने कहा लेकिन मुस्कुराया ।

‘S अरे, कोई भी परफेक्ट नहीं । ” नूह वापस मुस्कुराया ।

– मिशेल हॉडकिन

“प्रेम में निराशा, यहाँ तक कि विश्वासघात, और हानि, आत्मा की सेवा उसी क्षण करते हैं जब वे जीवन में त्रासदी के रूप में प्रतीत होते हैं । आत्मा आंशिक रूप से समय में और आंशिक रूप से अनंत काल में है । हम उस हिस्से को याद कर सकते हैं जो अनंत काल तक रहता है जब हम उस हिस्से पर निराशा महसूस करते हैं जो जीवन में है । ”

– थॉमस मूर

“प्यार, प्यार में होना, एक निरंतर बात नहीं है । यह हमेशा एक ही शक्ति पर प्रवाहित नहीं होता है । यह हमेशा बाढ़ में नदी की तरह नहीं होता है । यह समुद्र की तरह है इसमें ज्वार होता है, यह बहता है और बहता है । बात यह है कि, जब प्यार वास्तविक होता है, चाहे वह बहता हो या बहता हो, यह हमेशा रहता है, यह कभी दूर नहीं जाता है । और इसका एकमात्र प्रमाण आपके पास यह हो सकता है कि यह वास्तविक है, न कि केवल एक क्रश या एक मोह या एक उत्तीर्ण फैंसी “

– एदान चेम्बर्स

वेलेंटाइन डे के दिन प्यार नहीं करना चाहिए जब तक आप अठारह या तैंतीस या उनतीस हो जाते हैं, तब तक ऐसा नहीं होता है । जो कुछ भी सामान्य है, उसके अनुरूप नहीं है यह एक बार में किसमेट नहीं होना चाहिए, न ही तीसरे दिन तक होना चाहिए ।

 

बस होना ही है । समय के भीतर । जगह में । स्पार्ट में ।

 

यह सिर्फ होना है । ”

– डेविड लेविथन

आप दोनों, जिस तरह से आप दोनों एक-दूसरे के साथ हैं, उसके बारे में कुछ पता नहीं है । मेरा मतलब है कि सब कुछ – जिस तरह से आप एक-दूसरे को देखते हैं, जिस तरह से वह आराम करता है जब आप अपना हाथ उसकी पीठ पर रखते हैं, जिस तरह से आप दोनों को पता लगता है कि दूसरा हमेशा क्या सोच रहा है, यह हमेशा मुझे असाधारण लगता है । यही कारण है कि मैं शादी को बंद रखना चाहता हूं । मुझे पता है कि मैं कुछ चाहता हूं जैसे कि आप दो साझा करते हैं, और मुझे यकीन नहीं है कि मैंने इसे अभी तक पाया है । मुझे यकीन नहीं है कि मैं कभी करूंगा । और जैसे प्यार से, वे कुछ भी संभव है, है ना? “

– निकोलस स्पार्क्स

“वह अपने प्यार को इतनी बुरी तरह से वापस लेना चाहता था । पुरानी तकनीकों ने अब काम नहीं किया । वास्तव में, उन्होंने कभी काम नहीं किया । आप किसी को प्यार करना कैसे बंद करते हैं? यह दुनिया के सबसे क्रूर रहस्यों में से एक था । जितना आपने प्रयास किया, उतना कम काम किया । ”

– एन ब्राशर

“मैं अपने घुटनों की ओर देखता हूं, थोड़ा स्पर्श करता हूं । जींस के खिलाफ जीन्स । क्या वह अपने शरीर से खान में गर्मी स्थानांतरित करने की सूचना देती है? क्या उसे भी एहसास है कि वह मेरे लिए क्या कर रही है? मैं जानता हूँ मैं जानता हूँ । मैं कुंवारी नहीं हूँ और एक लड़की के घुटने का हल्का सा स्पर्श मुझे पागल कर रहा है । मुझे यह भी नहीं पता कि मैं मैगी के लिए क्या महसूस कर रहा हूं, मैं सिर्फ यह जानता हूं कि मैं महसूस कर रहा हूं । यह कुछ ऐसा है जिसे मैंने कल तक टालने और इनकार करने की कोशिश की है जब मैंने उसे अपनी बाहों में जकड़ लिया था जबकि उसके आंसू मेरी शर्ट पर छलक आए थे ।

 

भगवान, हमारे घुटने छूने के लिए पर्याप्त नहीं है । मुझे और अधिक चाहिये ।

 

उसने अपनी उंगलियों को एक साथ अपनी गोद में रख लिया जैसे कि वह नहीं जानता कि उनके साथ क्या करना है । मैं उसे छूना चाहता हूं, लेकिन क्या होगा अगर वह पहले की तरह दूर हो जाए? मैंने अपने जीवन में कभी भी किसी लड़की के साथ ऐसी छेड़छाड़ नहीं की है ।

 

मैं अपने निचले होंठ को काटता हूं क्योंकि मैं अपने हाथ को उसके हाथ के करीब एक मिलीमीटर के करीब दसवें हिस्से में स्लाइड करता हूं ।

 

वह घबराई हुई नहीं लगती है इसलिए मैं करीब जाता हूं । और करीब ।

 

जब मेरी उंगलियों की युक्तियाँ उसकी कलाई को छूती हैं, तो वह जम जाती है । लेकिन वह अपना हाथ दूर नहीं झटकती । भगवान, उसकी त्वचा इतनी नरम है, मुझे लगता है कि मेरी उंगलियां उसकी कलाई से लेकर उसके पोर तक उसके चिकने, पके हुए नाखूनों तक का रास्ता बनाती हैं ।

 

मैं उसे छूने की कसम खाता हूं जैसे यह मुझे पागल कर रहा है । यह केंद्र के साथ किसी भी अन्य समय की तुलना में अधिक कामुक, अधिक तीव्र है । मैं फिर से एक नए व्यक्ति के रूप में अजीब और अनुभवहीन महसूस करता हूं । मैं ढूंढता हूं । सार्वजनिक बस के पीछे भागती भावनाओं की तीव्रता से हर कोई बेखबर है ।

 

जब मैं अपने हाथ को पीछे की ओर झुकाकर देखता हूं, तो मैं आभारी हूं कि वह अपने होश में नहीं आया है और खींच लिया गया है । जैसे कि वह मेरे विचारों को जानता है, हम दोनों एक ही समय में अपने हाथों को मोड़ते हैं, इसलिए हमारे हाथ हथेली के खिलाफ हैं … उंगली के खिलाफ उंगली । उसका हाथ मेरे खिलाफ बौना है । यह उसे और अधिक नाजुक और मुझे लगता है की तुलना में खूबसूरत लगता है । मुझे उसकी रक्षा करने की आवश्यकता महसूस होती है और उसकी चैंपियन बनने के लिए उसे कभी भी जरूरत है ।

 

अपने हाथ की थोड़ी सी शिफ्ट के साथ, मैं अपनी उंगलियों को उसके माध्यम से फीता करता हूं ।

 

मैं हाथ पकड़े हुए हूं । मैगी आर्मस्ट्रांग के साथ ।

 

मैं यह भी सोचने वाला नहीं हूं कि यह कितना गलत है क्योंकि यह इतना सही लगता है । वह मुझे देखने से बच रही है, लेकिन अब वह अपना सिर और हमारी आँखें बंद कर लेती है । भगवान, मैं कैसे पहले कभी नहीं देखा कि उसकी पलकें कितनी लंबी थीं और उसकी भूरी आँखों पर सोने की कँपकँपी थी, जब धूप उन पर पड़ती थी?

 

बस अचानक रुक जाती है और मैं खिड़की से बाहर देखता हूं । यह हमारा पड़ाव है । उसे इस बात का अहसास हो गया होगा क्योंकि वह अपना हाथ खदान से हटाकर खड़ा कर देती है । मैं पीछे रह गया, फिर भी चिल्ला रहा हूं । “

– सिमोन एल्केलेस

“मैं नहीं कर सकता – मैं कुछ भी या किसी और के बारे में नहीं सोच सकता,” वह फुसफुसाए । एक हाथ ऊपर चला गया, अपने बालों के माध्यम से वापस खींच रहा है । “जब आप आसपास होते हैं तो मैं सीधे नहीं सोच सकता ।” मैं सो नहीं सकता । ऐसा लगता है कि मैं साँस नहीं ले सकता – मैं सिर्फ– “

“लियाम, प्लीज,” मैंने भीख मांगी । “तुम थक गए हो । तुम मुश्किल से बीमार हो रहे हो । चलो बस … क्या हम दूसरों के पास वापस जा सकते हैं?”

“मैं तुमसे प्यार करता हूँ ।” वह मेरी ओर मुखातिब हुआ, उसके चेहरे पर अभी भी वह अभिव्यक्ति थी । “मैं तुमसे हर दिन प्यार करता हूँ, और मुझे समझ नहीं आता कि, या इसे कैसे रोका जाए -“

वह दर्द के साथ जंगली लग रहा था; इसने मुझे जगह दी, इससे पहले कि उसने जो कुछ कहा था, वह मेरे दिमाग में दर्ज है ।

“मुझे पता है कि यह गलत है; मुझे यह पता है कि मेरी लानत हड्डियों के नीचे है । और मुझे लगता है कि मैं बीमार हूं । मैं एक अच्छा इंसान बनने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सकता । मैं अब ऐसा नहीं कर सकता ।”

– एलेक्जेंड्रा ब्रैकेन

“जागृत होने के लिए कुछ डाउनसाइड्स में से एक यह है कि हमें अब नींद की आवश्यकता नहीं है; इसलिए हम भी अब सपने नहीं देखते । यह शर्म की बात है, क्योंकि अगर मैं सपने देख सकता हूं, तो मुझे पता है कि मैं आपके बारे में सपना देखूंगा । जिस तरह से आपको गंध आती है और आपके काले बाल मेरी उंगलियों के बीच रेशम की तरह महसूस करते हैं, उसके बारे में मैं सपने देखता हूं । मैं अपनी त्वचा की चिकनाई और अपने होंठ की निर्दयता के बारे में सपना जब हम चुंबन चाहते हैं ।

 

सपनों के बिना, मुझे अपनी स्वयं की कल्पना के साथ संतोष करना होगा – जो लगभग उतना ही अच्छा है । मैं उन सभी चीजों को पूरी तरह से देख सकता हूं, साथ ही जब मैं इस दुनिया से आपकी जान लूंगा तो यह कैसा होगा । ”

– रिचर्डेल मीड,

“यह ऐसा था मानो उन्होंने संयुग्मित जीवन की कठिन कलश पर छलांग लगा दी है और सीधे प्रेम के दिल में उतर गए । वे जीवन के एक पुराने विवाहित जोड़े की तरह चुप्पी में थे, जोश के नुकसान से परे, आशा के क्रूर मजाक और मोहभंग के प्रेत से परे: प्यार से परे । क्योंकि वे यह जानने के लिए काफी लंबे समय तक साथ रहे थे कि प्यार हमेशा, कभी भी और कहीं भी प्यार करता था, लेकिन यह मौत के जितना करीब था उतना ही अधिक ठोस था । ”

– गेब्रियल गार्सिया मार्केज़

 “तुम्हें पता है मैं तुमसे प्यार करता, है ना?” उसे अलविदा चुंबन से आग्रह करता हूं इतना मजबूत था कि मैं लगभग हमारे नियम तोड़े ।

 

वह देर सुबह की रोशनी में मुस्कुराई, सुंदर और सुनहरी । “जितना मैं तुमसे प्यार करता हूं उतना नहीं ।”

 

“ओह आदमी । यह मेरा सपना सच हो रहा है: ‘मुझे आपसे अधिक प्यार है’ बहस । यहाँ, मैं शुरू करूँगा । मुझे तुमसे बहुत प्यार है । तुम्हारी बारी ।”

 

सिडनी ने हंसकर दरवाजा खोला । “मैंने वाद-विवाद कक्षाएं ली हैं ।” आप मेरे तर्क से हार जाएंगे । “

– रिचर्डेल मीड

“यहां महिलाओं के लिए एक समाचार फ्लैश है: आप में से हर एक के लिए जो सोचती है कि हम सब एंजेलीना जोली जैसी लड़की चाहते हैं, सभी पतली कोहनी और कोण हैं, सच्चाई यह है कि हम शार्लोट जैसे किसी के साथ पर्दा करना चाहते हैं – एक महिला जो नरम है जब एक आदमी उसके चारों ओर अपनी बाहों को लपेटता है; एक महिला जो पूरे दिन अपनी शर्ट पर आटे की एक धब्बा लगा सकती है और नोटिस या देखभाल नहीं कर सकती है, तब भी नहीं जब वह पीटीए के साथ मिलने जाती है; एक महिला जो विदेशी छुट्टी की तरह महसूस नहीं करती है, लेकिन घर है हम वापस आने के लिए इंतजार नहीं कर सकते ।

– जोड़ी पिकाऊट

“फिर क्या है मैं तुमसे क्या चाहता हूँ? प्यार नहीं: यह पूछना बहुत ज्यादा होगा । क्षमा नहीं, जो तुम्हारा सर्वश्रेष्ठ नहीं है । केवल एक श्रोता, शायद; केवल वही जो मुझे देखेगा । हालांकि, जो कुछ भी आप करते हैं, मुझे उसका पूर्वाभास न करें: मेरी कोई सजी हुई खोपड़ी नहीं है ।

लेकिन मैं खुद को तुम्हारे हाथों में छोड़ देता हूं । मेरे पास क्या विकल्प है? जब तक आप इस अंतिम पृष्ठ को पढ़ते हैं, तब तक- यदि कहीं भी- केवल वही स्थान है जहां मैं रहूंगा । ”

– मार्गरेट एटवुड

Leave a Reply

Close Menu